ekterya.com

लोमो नमकोड को कैसे तैयार किया जाए

गोमांस टेंडरलॉइन, जो हल्का स्वाद और रसदार सुशीता के लिए जाना जाता है, किसी भी शेफ का सपना है। क्योंकि रीढ़ की हड्डी, जो रीढ़ के नीचे और रीढ़ के नीचे स्थित है, जानवर के जीवन के दौरान बहुत कम उपयोग की जाती है, बहुत निविदा होती है और इसलिए, बहुत महंगा है। कटौती $ 5 से $ 9 प्रति 0.45 किग्रा (1 पौंड) तक होती है। जो भी कीमत, यह इसके लायक है, खासकर अगर आप इसे बिक्री पर पाएं, और यह तैयार करना अपेक्षाकृत आसान है बीफ़ टेंडरलॉइन क्रिसमस के भोजन या परिवार के पुनर्मिलन के लिए एक बढ़िया मुख्य पाठ्यक्रम है - एक पूरे कमजोर लगभग 10 लोगों को खिलाएगा।

चरणों

विधि 1

टेंडरलॉइन चुनें
कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 1 नामक छवि
1
थोक या टेंडरलाइन थोक खरीदने पर विचार करें। बीफ़ टेंडरलॉइन महंगा है, जिसका अर्थ है कि जितना अधिक आप खरीदते हैं, उतना अधिक पैसा आपको मिलेगा। इसके अलावा, गोमांस कमर फ्रीजर में बहुत अच्छी तरह से जमा हो जाता है, जिसका अर्थ है कि जिस मांस का उपयोग करने की आपकी योजना नहीं है, उसके लिए अगली बार जब तक आप खुद का इलाज करने का निर्णय नहीं ले लेंगे तब तक बनाए रखा जाएगा
  • आदर्श ताजगी के लिए फ्रीज़र के लिए उपयुक्त वैक्यूम-सील कंटेनर में कमर को स्टोर करने की कोशिश करें। जब आप कमर को पिघलने के लिए तैयार हों, तो उसे फ्रीज़र से हटा दें और फ्रिज में धीरे-धीरे धीरे-धीरे पिघलना करने दें।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 2 नामक छवि
    2
    सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता और स्वाद के लिए बीफ़ टेंडरलाइन को "सर्वोच्च" या "उच्च गुणवत्ता" के रूप में लेबल करें। संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि विभाग (यूएसडीए) ने मांस के कुछ कटौती का उत्तीर्ण किया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुछ सुरक्षा मानकों को पूरा किया गया है और कुछ भाग में यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहक यह जान ले कि वे क्या खरीद रहे हैं। जबकि रेटिंग कई कारकों पर निर्भर करती है (मार्बलिंग (मांसपेशियों में अंतरित वसा की मात्रा), परिपक्वता और कंकाल ओसीसिज़ेशन), यह जानना महत्वपूर्ण है कि "सर्वोच्च" या "प्रथम गुणवत्ता" की रेटिंग वे उच्चतम हैं जो मांस की कटौती प्राप्त कर सकते हैं।
  • सर्वोच्च से सबसे निम्न गुणवत्ता तक, गोमांस के लिए यूएसडीए रेटिंग निम्न हैं: सर्वोच्च, प्रीमियम, चयन, मानक, वाणिज्यिक, उपयोगी, कट और डिब्बाबंद। उपयोगितावादी, काट और डिब्बाबंद मांस, हालांकि उपलब्ध हैं, शायद ही कभी खुदरा दुकानों में बेचे जाते हैं और अधिकतर संसाधित मांस के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 3 नामक छवि
    3
    खाना पकाने से पहले आप कितने अतिरिक्त कटौती करने की उम्मीद करते हैं, इसके संबंध में कमर कट चुनें। बीफ़ टेंडरलॉइन या तो "खुली," "अपप्पी" या "साइड मांसपेशी के साथ खुली" (पीएसएमओ, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) आता है। प्रत्येक किस्म के खाने से पहले मांस को तैयार करने के लिए अलग-अलग काम की आवश्यकता होती है।
  • खुली पीठ वसा के बिना होती है, लेकिन चांदी की त्वचा के साथ। चांदी की त्वचा सफेद और रबड़ संयोजी ऊतक होती है जिसे अक्सर लाल मांस पर पाया जाता है
  • अपरिवर्तित टेंडरलॉइन में मांस के कटौती पर वसा और चांदी की त्वचा दोनों हैं। यह सबसे महंगी कमर काटा है, लेकिन यह भी सबसे मुश्किल है और जो सबसे अधिक समय के लिए तैयारी कर लेता है।
  • पीएसएमओ कमर के मामले में, क्योंकि कसाई ने पहले से ही शेफ के लिए अधिकांश काम कर लिए हैं, इन कटौती में शामिल बहुत कम तैयारी का काम है, हालांकि वे आराम से ज्यादा महंगा हो जाते हैं।
  • विधि 2

    कट आउट
    कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 4 नामक छवि
    1
    पीठ से अतिरिक्त तेल और चांदी की त्वचा ट्रिम। फिर, यदि आप चीजों को आपके लिए आसान बनाना चाहते हैं या पहले कभी मांस काट नहीं लेना चाहते हैं, तो पीईएमओ लोय को छीलने के बिना इसे खरीदने के बजाय चिपकाएं। काटने की प्रक्रिया काफी जटिल हो सकती है अगर आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं
    • पीएसएमओ कमर पर, बस तेल और चांदी की त्वचा को काट लें। अपने हाथों से एक टुकड़ा लिफ्ट करें और इसे सुरक्षित रूप से कटना शुरू कर दें क्योंकि आप अपनी अंगुलियों से तेल और चांदी की चपटे उठाते रहेंगे। तब तक जारी रखें जब तक आप सभी दिखाई देने वाली वसा और चांदी की त्वचा को हटा दें।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 5 नामक छवि
    2
    झिल्ली का पता लगाएं जो मांस को अपने पक्ष में रखता है (जिसे "श्रृंखला" कहा जाता है)। चेन को काटें, जो अधिक चिकना और कठिन है, शेष कमर से इसे रुकें और बाद में इसे बचाने के लिए।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 6 नामक छवि
    3
    मुख्य उलटना से जुड़े बड़े खंड को कट करें, जिसे भी कहा जाता है Chateaubriand. इसे लपेटें और बाद में इसे बचाने के लिए। चाटौब्रींद मांस का एक बड़ा टुकड़ा है और कई व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 7 नामक छवि
    4
    आसानी से हैंडलिंग (वैकल्पिक) के लिए शेफ के चाकू के साथ आधा सूअर का मांस कमर काटें। ऐसा करो, खासकर अगर आपने पहले कभी टेंडरलाइन नहीं बनाया है या अगर आप केवल कुछ लोगों की सेवा करने जा रहे हैं एक पूरी बीफ़ कमर का वजन 2.7 किलो (6 पाउंड) या 10 लोगों के लिए पर्याप्त होता है।
  • बाद में इसे पकाने के लिए फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में कमर के एक कट हिस्से को रखें। फिर, कमर बहुत अच्छी तरह से संरक्षित है जब तक कि आप इसे धीरे-धीरे रेफ्रिजरेटर में ढीला करते हैं।
  • विधि 3

    मांस टयूबिंग
    कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 8 नामक छवि
    1
    कसाई की रस्सी के एक लंबे टुकड़े के साथ शुरू करो। कसाई की रस्सी सबसे अच्छी और सबसे आसान तरीका है, पीछे से टाई करने के लिए, हालांकि थोड़ी मोटी कपास रस्सी (पतंग के लिए इस्तेमाल की जाती है) यदि आप जल्दी में हैं
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    रस्सी रखें मांस के एक तरफ के नीचे और इसे शीर्ष पर फैलाया
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 10 नामक छवि
    3
    एक कसाई की गाँठ बाँधो स्ट्रिंग के दोनों टुकड़ों से जुड़ें और दूसरे छोर के नीचे एक छोर लिंक करें। रस्सी को समायोजित करें और फिर स्ट्रिंग के टुकड़े मोड़ो और शीर्ष पर एक साधारण गाँठ टाई।
  • सुनिश्चित करें कि जब आप कसाई की गाँठ बांधें, तो गाँठ के अंत में पर्याप्त रस्सी छोड़ दें रस्सी के दोनों छोरों को टाई करने के लिए आपको प्रक्रिया के अंत में कुछ रस्सी की आवश्यकता होगी।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 11 नामक छवि
    4
    शेष रस्सी के साथ, अपने हाथ से एक बड़ी लूप बनाओ अपने हाथ के चारों ओर रस्सी करके और फिर हाथ बदल कर एक सरल लूप का गठन किया जाना चाहिए।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 12 नामक छवि

    Video: लड़की khud चुंबन karegi 3 टिप्स लड़की को चुंबन karne ke liye kaise राजी करे? kaise किया jata hai चुंबन?

    5
    रीढ़ की हड्डी के नीचे लूप लपेटें और अंतिम लूप से 1 इंच के बारे में समायोजित करें। रस्सी के निशुल्क अंत को खींचकर लूप को समायोजित करें जबकि एक हाथ से लूप गाँठ को पकड़ कर रखें। सुनिश्चित कर लें कि ढक्कन में गाँठ एक अपेक्षाकृत सीधी रेखा में हैं
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 13 नामक छवि
    6
    अपने हाथ से एक और पाश करें और छोरों को बनाने और उन्हें बांधने की प्रक्रिया को जारी रखें। उन सभी को उसी तरीके से बांधें, प्रत्येक लूप को लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) तक अलग कर दें, जब तक आप मांस के अंत तक नहीं पहुंच जाते।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 14 नामक छवि
    7
    पूरे शीर्ष को बांधने के बाद रीढ़ की हड्डी को मुड़ें।



  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 15 नामक छवि
    8
    दिशा के विपरीत दिशा में आप ऊपरी ओर चले गए, नीचे दिए गए रस्सी को पास करना शुरू करें और फिर प्रत्येक लूप पर। रस्सी को एक लूप के नीचे लपेटें, फिर उस पर फिर और फिर नीचे, रीढ़ की हड्डी के साथ सीधी रेखा में काम करना।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 16 नामक छवि
    9
    नीचे रस्सी लपेटें, उसके बाद फिर और तब तक जब तक आप प्रत्येक लूप को घुमाएंगे नहीं।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 17 नामक छवि

    Video: सम्मोहन विद्या से किसी को भी सम्मोहित करे | सम्मोहित कैसे - सम्मोहन का विज्ञान

    10
    रीढ़ की हड्डी के ऊपरी हिस्से पर एक कसाई की गाँठ के साथ समाप्त करें रस्सी के दोनों छोरों में शामिल हों, एक छोर को दूसरे दो गुना के नीचे लिंक करें और एक सरल गाँठ के साथ ऊपर समाप्त करें। टेंडरलॉइन पहले ही आधिकारिक रूप से बंधे हैं!
  • विधि 4

    पकाना
    कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 18 नामक छवि
    1
    साला को उदारतापूर्वक, खाना पकाने से पहले एक घंटे में कम से कम 40 मिनट। मांस की उपस्थिति में नमी को सतह तक बढ़ने का कारण बनता है, इसलिए जब तक आप सूखे मांस पसंद नहीं करते तब तक खाना पकाने से पहले आपको कभी नमक नहीं चाहिए। पर्याप्त प्रत्याशा के साथ Salar इस समस्या का हल:
    • जब पर्याप्त प्रत्याशा वाले कमरे, नमक मांस की कटौती में प्रवेश कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को असमस के रूप में जाना जाता है हालांकि, इस प्रक्रिया को बहुत समय लगता है, इसलिए आपको पहले से अच्छी तरह से तैयार करना चाहिए।
  • Video: Apne मन को शांत Kaise करे? संदीप माहेश्वरी तक

    कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 1 नामक छवि
    2
    टेंडरलाइन तक पहुंचने के कमरे के तापमान को दो। यदि आपने कमर खरीदा है, तो इसे काउंटर पर एक शांत जगह पर खड़े रहें। रेफ्रिजरेटर में ठंडा होने वाला मांस आमतौर पर कमरे के तापमान तक पहुंचने में 30 मिनट लगते हैं। मांस जो कमरे के तापमान पर पहुंच गया है पकाने के लिए कम समय लेता है और आम तौर पर पकाना आसान होता है, चूंकि बाहर के मांस के अंदर सूखा नहीं होता क्योंकि मांस के अंदर पूरी तरह से पकाया जा सकता है।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 20 नामक छवि
    3
    खाना पकाने शुरू करने के लिए तैयार होने से पहले, जड़ी बूटियों और मसालों के साथ टेंडरलाइन का मौसम। आप रीढ़ की हड्डी के साथ क्या करते हैं आप पर पूरी तरह से निर्भर है यह कहने के लिए पर्याप्त है कि कुछ सरल करना अक्सर कुछ विस्तृत से बेहतर होता है यहां आप कुछ जड़ी-बूटियों के संयोजन कर सकते हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • कटा हुआ लहसुन, ताजा अजवायन के फूल, ताजा दौनी, जमीन काली मिर्च
  • किलंटो, जीरा, लौंग और जायफल
  • करी पाउडर, निर्जलित सरसों, लाल मिर्च और कटा हुआ लहसुन
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 21 नामक छवि
    4
    पहले से गरम ओवन 218 डिग्री सेल्सियस (425 डिग्री फ़ारेनहाइट)
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 22 नामक छवि
    5
    जबकि ओवन प्रीहेटिंग है, स्टोव पर मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर एक बड़ी कड़ाही रखें। गरम पैन में वनस्पति तेल की एक पतली परत डालो और तेल की धुलाई शुरू करने की प्रतीक्षा करें।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 23 नामक छवि
    6
    भूरे रंग के चारों ओर, मांस के प्रत्येक पक्ष को सूखें। आप इस हिस्से में पूरी तरह से टेंडरलॉइन को पकाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, बस इसे एक अच्छा रंग दें और बाहर के स्वादों के थोड़े से विकास शुरू करें जब आप इसे चखने खत्म कर लेते हैं, तो पैन के पीछे को हटा दें।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 24 का शीर्षक चित्र
    7
    एक बेकिंग शीट पर टेंडरलाइन को फैलाएं और एक रसोई थर्मामीटर डालें। थर्मामीटर की नोक मांस के अंदरूनी हिस्से में होना चाहिए।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    8
    थर्मामीटर 51 डिग्री सेल्सियस (125 डिग्री फ़ारेनहाइट) कहता है जब तक ओवन में कमर कुक न करें। कमर की मोटाई के आधार पर इस प्रक्रिया को एक घंटे के अंदर ही लेना चाहिए। यह तापमान बिंदु से पहले कमर का उत्पादन करता है यदि आप कम या ज्यादा पका हुआ मांस पसंद करते हैं, तो इस गाइड से परामर्श करें:
  • 48.8 डिग्री सेल्सियस (120 डिग्री फ़ारेनहाइट) = अच्छा कच्चा
  • 54.4 डिग्री सेल्सियस (130 डिग्री फ़ारेनहाइट) = बिंदु से पहले
  • 60 डिग्री सेल्सियस (140 डिग्री फ़ारेनहाइट) = बिंदु पर
  • 65.5 डिग्री सेल्सियस (150 डिग्री फ़ारेनहाइट) = तीन चौथाई
  • 71.1 डिग्री सेल्सियस (160 डिग्री फ़ारेनहाइट) = अच्छी तरह से पकाया जाता है
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 26 का शीर्षक चित्र
    9
    ओवन के पीछे से निकालें और उसे काटने से पहले लगभग 15 मिनट तक खड़े रहें। ओवन से निकाला जाने के बाद भी मांस पकाना जारी रहेगा। लेकिन, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप अंत में इसे काट लेंगे तो मांस का आराम से एक जूसिशर टेंडरलाइंस सुनिश्चित करेगा।
  • मांस खाना पकाने के कारण मांसपेशियों को अनुबंध करना पड़ता है यह रस मांस के केंद्र की ओर भेजता है। यदि आप ओवन से इसे हटाने के बाद मांस काटते हैं, तो रस निकल जाएगा क्योंकि वे उसी स्थान पर स्थित होंगे। हालांकि, यदि आप मांस का आराम करने का समय देते हैं, मांसपेशियों को आराम मिलता है और जूस मांस के पूरे कटौती में वापस फैलता है। अधिक रसीले अनुभव के लिए टेंडरलाइन को कम से कम 10 मिनट का आराम दें।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 27 नामक छवि
    10
    का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • मांस को पोंछने से पहले इसे सूखने से पहले यह कमर को समान रूप से घुटने में मदद करेगा।
    • जब कस्तूरी की रस्सी के साथ पीठ को बाध्य कर लें, तो सुनिश्चित करें कि रस्सी मांस के खिलाफ दृढ़ता से दबाएं। रस्सी जो बहुत तंग या ढीली है वह खाना पकाने में दखल देगा।
    • ओवन से पहले कमर को हटाने से लगभग 15 मिनट पहले रेफ्रिजरेटर से दूसरे कमर को निकालें। मांस के पहले कटौती के लिए ससुरा के समान चरणों का पालन करें, बड़ा करें और पकाना। आप इस कमर को लगभग 65.5 डिग्री सेल्सियस (130 डिग्री फ़ारेनहाइट) के एक आंतरिक तापमान में गर्मी कर सकते हैं ताकि एक गुलाबी केंद्र हो जो इतना कच्चा न हो।

    चेतावनी

    • सोसारारो के बाद कमर बहुत गर्म होगा और इसे पकाना होगा। जल से अपने हाथों की रक्षा के लिए उपयुक्त ओवन रैक का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com