ekterya.com

कैसे कैरेबियन में एक छुट्टी की योजना है

क्या आप कैरेबियाई यात्रा की योजना बना रहे हैं? जो लोग अपनी पहली कैरेबियन छुट्टियों पर चले जाते हैं, वे आश्चर्यचकित होंगे कि क्या करना है और देखें कैरेबियाई द्वीप प्राचीन मयम के खंडहर, दफन खजाने के चेस्ट के साथ विश्वासघाती समुद्री डाकू और खोया गोल्डन सिटी की खोज करने वाले पहले खोजकर्ताओं के समृद्ध इतिहास में घिरे हुए हैं। और, उनके जैसे, आप कैरेबियन के प्राकृतिक और बेदाग सुंदरता पर आश्चर्यचकित होंगे।

लेकिन, आपके कैरिबियन छुट्टी का सबसे अधिक हिस्सा बनाने के लिए, हम दृढ़ता से कैरेबियन यात्रा के इस गाइड को पढ़ने का सुझाव देते हैं। हमारे व्यावहारिक सुझावों यकीन है कि इन विदेशी कैरिबियन गंतव्यों के लिए अपनी यात्रा की सुचारू रूप से किया जाता है, सुरक्षित रूप से और सब रोमांस, उत्साह और साहस संभव के साथ कर रही है, तो आप यात्रा आप की आशंका किया गया है प्राप्त करने के लिए अनुमति देगा!

इस कैरेबियन अवकाश गाइड पढ़ने से पहले, निम्न पहलुओं को यथासंभव स्पष्ट करने की कोशिश करें: 1) क्या आपके पास एक सटीक गंतव्य है या आपको कुछ शोध करना होगा? 2) क्या आप अपने साथी या अपने परिवार के साथ अकेले यात्रा करेंगे? 3) यात्रा के समय सहित सभी छुट्टियों के लिए आपके पास कितना समय है?

इन तीन बुनियादी सवालों के जवाब आप इस यात्रा का सबसे अधिक बनाने में मदद मिलेगी। अब हम पटरी पर हैं!

चरणों

Video: ORLANDO | Disney World vlog - MAGIC KINGDOM

योजना एक कैरिबियन अवकाश चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: सुबह केला खाकर गर्म पानी पीने से होंगे चोकाने वाले फायदे | Health Benefits of Bananas and hot water

1
अपनी यात्रा की योजना बनाएं क्या आप कैरिबियन के कई हिस्सों के माध्यम से या बस अपने अंतिम गंतव्य तक यात्रा करेंगे, जहां आप अपनी अधिकांश यात्रा का आनंद लेंगे? क्योंकि आप में से कई अभी भी सही कैरेबियन गंतव्य की जांच कर रहे हैं, यहां कुछ सुराग हैं जो आपके प्रयासों में आपकी मदद करेंगे:
  • कई ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियां ​​हैं जो अपनी वेबसाइट के हिस्से के रूप में उत्कृष्ट "गंतव्य मार्गदर्शक" प्रदान करते हैं। इसमें दिग्गजों के रूप में शामिल हैं Despegar.com और एक्सपीडिया.
  • इसके अलावा, प्रत्येक गंतव्य के लिए विशिष्ट यात्रा विवरणिकाएं हैं, जो किसी भी कीमत पर अनुरोध कर सकते हैं। आप इन अत्यधिक जानकारीपूर्ण गाइडों को दोनों के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं लोनली प्लैनेट के कैरेबियन गंतव्यों, साथ ही साथ इलेक्ट्रॉनिक कैरेबियाई ब्रोशर अमेरिकन एक्सप्रेस का ये मुफ्त गाइड कैरेबियन के लिए अपनी यात्रा यात्रा कार्यक्रम बनाने के अपने अनुसंधान प्रयासों के सभी पहलुओं में आपकी मदद करेंगे।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने गंतव्य चुनें कई लोकप्रिय कैरेबियाई स्थलों हैं ये कुछ संभावनाएं हैं:
  • बहामा बे द्वीप समूह, केमैन ग्रैंड कैनकन मैक्सिको इस्ला मुजेरेस, Cozumel मैक्सिको Curazao- अटलांटिक उत्तर Barbados- Bonaire- ग्रेनेडाइंस द्वीपों में होंडुरास बरमूडा के बाहरी द्वीपों Aruba- Antigua- मछली मैक्सिको Roatán- Nieves- Martinica- Jamaica- पर्टो रीको Guadalupe- Granada- सैन विसेंट त्रिनिदाद डोमिनिकन गणराज्य सैन मार्टिन और सिंट Maarten- सैन जुआन, संयुक्त राज्य अमेरिका सेंट थॉमस के वर्जिन द्वीप समूह, अमेरिका वर्जिन द्वीप समूह राज्यों सांताक्रूज, संयुक्त राज्य अमेरिका के टोर्लोला, वर्जिन द्वीप समूह, सेंट लूसिया सैन क्रिस्टोबल ब्रिटिश लोगों टोबैगो तुर्क और कैकोस द्वीप वर्जिन द्वीप समूह।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फैसला कब जाना है आप एक "गर्मियों" का आनंद ले सकते हैं जो नाटकीय छूट के साथ लंबे समय के मौसम के दौरान द्वीपों का दौरा कर रहा है, मध्य अप्रैल से लेकर मध्य दिसंबर तक। होटल की कीमतें 40% या अधिक तक कम हो सकती हैं, सभी समावेशी प्रस्ताव आम हो सकते हैं, और वर्ष के इस समय लोकप्रिय बंदरगाह शहर बहुत कम हो सकते हैं। यह नुकसान यह है कि कई लोकप्रिय पर्यटक परिसरों ने इस मौसम के दौरान अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं। इसके अलावा, गर्मियों में व्यापार हवाएं प्रचलित नहीं हैं, इसलिए एक दमनकारी नम जलवायु का सामना करने की संभावना अधिक है। ग्रीष्म ऋतु भी तूफान का मौसम है, और यह विशेष रूप से अगस्त और सितंबर में खराब है, जब कुछ होटल, रेस्तरां और दुकानों पूरे महीने में बंद होती है। हालांकि, यदि आपका मुख्य हित द्वीपों की संस्कृति है, तो यह उनके लिए एक आदर्श समय हो सकता है।
  • योजना एक कैरेबियन अवकाश चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शामिल लागतों को जानें अपने कैरेबियन सपना छुट्टी एक उष्णकटिबंधीय जंगल के माध्यम से लंबी पैदल यात्रा शामिल करते हैं, रंगीन प्रवाल भित्तियों के माध्यम से स्नॉर्कल, सुरम्य सफेद रेतीले समुद्र तटों के साथ किलोमीटर की दूरी पर Mayan खंडहर और asolearte की खोज, तुम यहाँ सब कुछ मिल जाएगा, लेकिन स्वर्ग में कीमत है जीवन यापन की लागत सबसे कैरेबियाई द्वीपों में अपेक्षाकृत कम है, लेकिन जब आप गतिविधियों, आवास, भोजन, परिवहन और कुछ रात का जीवन के अपने खर्चे जोड़ने के लिए, एक कैरेबियन छुट्टी से अधिक आप उम्मीद थी लागत सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप यथार्थवादी तरीके से अपनी कैरेबियाई यात्रा की योजना के लिए यात्रा के इन सभी पहलुओं के साथ एक ग्राफिक बनाते हैं। ऐसा करने से, आपके पास एक स्पष्ट तस्वीर होगी कि आप पैसे कहाँ से बचा सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर प्रथम श्रेणी के लिए जाते हैं, तो शायद आप उच्च श्रेणी के रिसोर्ट में अधिक पैसा आवंटित करने के बारे में सोच सकते हैं कि आप इकोनॉमी क्लास में यात्रा करने के लिए कितने पैसा बचा पाएंगे।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Listening practice through dictation 4 Unit 31-40 - listening English - LPTD -hoc tieng anh

    कैरिबियन की यात्रा के लिए एक व्यय योजना बनाएं यदि आपके पास एक तंग बजट है, तो इन दिशानिर्देशों की समीक्षा करें:
  • 1) द्वीप का विकल्प: कैरेबियाई द्वीप को समझदारी से चुनें, क्योंकि मूल्य में एक बड़ा अंतर है। जमैका और कैनकन के लिए उड़ानें भरपूर हैं, इसलिए यदि आप डोमिनिकन गणराज्य या सिंट मार्टन के लिए उड़ान भरने की तुलना में मूल्य काफी कम होगा
  • 2) कैरिबियन क्रूज को अपनी जगह पर गौर करें: यदि आप कई अलग-अलग द्वीपों को जानने में रुचि रखते हैं तो यह एक बढ़िया विकल्प है। वे पूरे परिवार के लिए उत्कृष्ट हैं, लेकिन यदि आप अकेले हैं तो वे अच्छी तरह से काम भी कर सकते हैं कई क्रूज विशेष रूप से एकल को पूरा करते हैं - क्लब मेड छुट्टी कंपनी की छुट्टी इस परंपरा के आधार पर बनाई गई थी।
  • 3) पैकेज की तलाश करें जहां उड़ान, होटल और कार किराए पर लेने की आवश्यकता होती है एक एकल इकाई के रूप में मूल्यांकन किया जाता है। आपके संपूर्ण कैरेबियन छुट्टियों की योजना बनाते समय यह आपको हमेशा समय और संसाधनों को बचाएगा।
  • 4) हमेशा सौदा करने के लिए याद रखना आखिरकार, यह कैरेबियाई द्वीपों का है, जहां पर वार्ता नियम है, अपवाद नहीं। अत्यधिक टिप न दें! यह एक गलती हो सकती है, क्योंकि यह आपको क्षेत्र में चोरों के लिए आसान लक्ष्य के रूप में निर्दिष्ट कर सकता है।
  • 5) याद रखें कि गर्मी और शरद ऋतु महीने सबसे सस्ता हैं, हालांकि यह तूफान का मौसम भी है। सबसे महंगी समय मार्च और अप्रैल में है, जो कि कैरेबियन में विशेष रूप से अमेरिकी कॉलेज के छात्रों में अपना वसंत ब्रेक खर्च कर रहे हैं, पूर्ण बल में होंगे और कई होटल समाप्त हो जाएंगे।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपना आवास चुनें अपने गंतव्य के द्वीप या द्वीपों को चुनने के बाद, कैरेबियन होटल को खोजने का समय है जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि जहां आप रहते हैं, वहां आपके निपटान की गतिविधियों को काफी हद तक निर्धारित किया जाएगा। कैरेबियाई निवासियों में 3 से 7 दिनों के बीच छुट्टियां लेने वाले अधिकांश यात्री इंटरनेट पर, कोई भी सम्मानजनक ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों में जा सकता है और गंतव्य शहर में टाइप कर सकता है। यहां से, आपको क्षेत्र में होटल और रिसॉर्ट की एक सूची मिल जाएगी। ऑनलाइन ट्रैवल प्रदाता का लाभ यह है कि आप आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं, जैसे होटल के स्टार रेटिंग, निम्नतम से लेकर उच्चतम मूल्य तक, सुविधाओं के लिए। यही वह है जिसे आप के लिए देखना चाहिए:
  • 1) परिवारों के लिए रिसॉर्ट देखभाल करता है?
  • 2) यदि आप पार्टी में जा रहे हैं और नए दोस्त या स्प्रिंग ब्रेक से मिलते हैं, तो युवा दर्शकों के लिए "आकर्षण के अंक" के रूप में जाना जाने वाला होटल देखें। होटल समीक्षाएं पढ़ें। ट्रिप एडवाइज़र सबसे प्रमुख और विश्वसनीय वेबसाइट है और आपको शाब्दिक रूप से लाखों समीक्षाएं प्रदान करता है, जिससे आपको अधिक सूचित निर्णय लेने में सहायता मिलती है।
  • एक कैरिबियन अवकाश योजना 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक सर्व-समावेशी प्रस्ताव पर विचार करें एक सर्वसमावेशक प्रस्ताव है, जहां आप एक ही कम कीमत का भुगतान करते हैं जिसमें भोजन, भोजन, पेय और मनोरंजन शामिल हैं वे सुझाव भी शामिल हैं कैरेबियन में सबसे अधिक समावेशी ऑफ़र में शामिल सभी मनोरंजन शामिल हैं जो आप पूछ सकते हैं, हालांकि डाइविंग जैसी चीजें एक अतिरिक्त लागत हो सकती हैं आप को यह भी जानना चाहिए कि सभी समावेशी प्रस्तावों में शायद ही कभी स्पा उपचार शामिल हैं, भले ही आप "सभी समावेशी स्पा रिसॉर्ट" बुक करें। कैरेबियन छुट्टियां बुक करें सब कुछ के साथ-साथ बेहतरीन सौदों के लिए अग्रिम रूप से अच्छी तरह से शामिल किया गया था। हालांकि यह ज्ञात है कि "आखिरी मिनट ऑफर" पैसे बचा सकता है, यह केवल इसलिए है क्योंकि होटल आखिरी समय में भी अंतरिक्ष भरने की कोशिश कर रहा होगा। यदि आप इस तरह से इंतजार करते हैं, तो आप किसी भी कमरे में नहीं होने के भारी जोखिम को चलाते हैं। इसके अलावा, इन अंतिम मिनट यात्रा सौदों लगभग कभी "प्रथम श्रेणी" कमरे नहीं होंगे - इसके बजाय, वे ऐसे कमरे होंगे, जो कि कोई और नहीं चाहता था अग्रिम बुकिंग केवल इंतजार का कोई फायदा नहीं है।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    8
    कैरेबियन दिव्य भोजन कैरेबियाई रेस्तरां भरपूर हैं और स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय भोजन विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रतिनिधित्व करते हैं। कैरेबियन व्यंजनों अफ्रीकी, एमरे इंडियन, फ़्रेंच, स्पैनिश और पूर्वी भारतीय व्यंजनों की शैलियों को जोड़ती हैं। ये परंपराएं इस क्षेत्र के पहले बसने वालों का प्रतिबिंब हैं। चावल कैरेबियन भोजन का एक आवश्यक भोजन है, हालांकि आप पाएंगे कि प्रत्येक द्वीप पर चावल थोड़ा अलग हो सकता है। यह कई सॉस और सेम के साथ खाया जाता है एक और पसंदीदा कैरिबियन नुस्खा "pelau "। यह पकवान चिकन, बीफ, सुअर पूंछ, saltfish और सब्जियों चावल और कबूतर मटर के साथ की तरह मांस को जोड़ती है। समुद्री भोजन अपनी भौगोलिक स्थिति के लिए भाग में कारण द्वीपों पर कैरेबियन व्यंजनों के व्यंजनों में से एक है। प्रत्येक द्वीप शायद अपनी ही विशेषता है। कुछ देर के त्रिनिदाद और टोबैगो उनके मछली "cascadura" और केकड़ा लिए जाना जाता है, जबकि दूसरों मछली के कुछ प्रकार के पसंद करते हैं लॉबस्टर तैयार करते हैं। बारबाडोस अपनी उड़ान मछली के लिए जाना जाता है।
  • शंख शेल बहामा सहित कई द्वीपों में आम है, हालांकि कुछ द्वीपों में सख़्त कानून हैं कि वे कैसे निकाले जाते हैं। कछुए को एक बार द्वीपों की एक मशहूरता माना जाता था, हालांकि, 1 99 0 के बाद से, अधिकांश कैरेबियाई द्वीपों ने अवैध मत्स्य पालन, कैप्चर और किसी भी समुद्री कछुए की बिक्री की घोषणा की है।
  • चूने और लहसुन आमतौर पर पर्टो रीको और क्यूबा में उपयोग किया जाता है
  • पूरे क्षेत्र में अन्य आम स्वादों में दालचीनी, अदरक और जायफल शामिल हैं। कई जगहें हैं जो शाकाहारी कैरेबियाई भोजन तैयार करती हैं यदि आपके आहार की आवश्यकता होती है, खासकर जमैका जैसी जगहों पर। कैरेबियन व्यंजनों के बारे में उल्लेखनीय क्या है: क्योंकि पर्यटन पूरे क्षेत्र का मुख्य सार है, लगभग सभी प्रकार के अंतरराष्ट्रीय भोजन के लिए एक रेस्तरां होगा इसमें थोड़ा खोज की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन बहुत से कैरेबियन रेस्तरां में आनंद लेने के लिए कई स्वादिष्ट व्यंजन हैं। बड़े रिसॉर्ट्स में से अधिकांश भोजन के विकल्प का काफी बड़ा चयन पेश करते हैं। कैरिबियन खाद्य पदार्थ जो बाजारों में खरीदे जाते हैं आश्चर्यजनक रूप से सस्ते होते हैं यदि आपके पास उन्हें खाना बनाना है
  • एक कैरिबियन अवकाश योजना 9 शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    उन गतिविधियों की योजना बनाएं जिन्हें आप मजा लेंगे कैरिबियन में देखने के लिए सभी अद्भुत स्थानों की सूची बनाएं और चीजों को सचमुच पृष्ठों के संस्करणों में भरें। कार्य करने में कठिनाई क्या शामिल है, ये है कि प्रत्येक द्वीप में कुछ अद्वितीय पेशकश होती है। यह कदम कैरेबियन प्रस्ताव में मुख्य पर्यटन रिसॉर्ट्स का एक सरल सारांश प्रदान करता है। उन स्थानों में विशिष्ट गतिविधियों और घटनाओं की खोज करें, जिनके लिए आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं- इस प्रकार, आपके पास एक अपडेट की गई सूची होगी जो आप पर भरोसा कर सकते हैं। कैरेबियन में छुट्टियों के सर्वेक्षणों में यह निष्कर्ष निकाला गया है कि ज्यादातर पर्यटकों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता समुद्र तट है वे एक चकाचौंधा रेत चाहते हैं जहां गर्म फ़िरोज़ा समुद्र एक स्वर्गीय आकाश को दर्शाता है।
  • वे समुद्र तट की गतिविधियों जैसे कि तैराकी, पैराग्लाइडिंग, गोताखोरी, डाइविंग में प्रमाणीकरण, कयाकिंग, नौकायन यात्राएं, जंगल पर्यटन, गुफा अन्वेषण, पर्यटन और खरीदारी जैसे दिखते हैं
  • यदि आप मैक्सिकन कैरिबियन जैसे सही स्थान पर हैं, तो आप माया के खंडहरों को याद नहीं करना चाहते हैं, जैसे कि टुलम या चिचेन इट्जा - महान पूर्व-कोलंबियन पुरातात्विक साइटें, जो कि मयास सभ्यता द्वारा बनाई गई हैं।
  • आप वीएटर के माध्यम से कैरिबियन में गतिविधियों की अतिरिक्त योजनाएं कर सकते हैं जांच, योजना और आरक्षित कैरेबियन गतिविधियों, घटनाओं और पर्यटन इस बेहद प्रतिष्ठित कंपनी के साथ- यह वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी "गतिविधियों और यात्रा पर्यटन" कंपनी है, और "कैरिबियन में करने के लिए 217 बातें" की एक सूची है अपनी यात्रा पर क्या करना है इसकी योजना बनाते समय निम्नलिखित गतिविधियों में से कुछ पर भी विचार करें
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश नामक छवि 10 कदम
    10
    डॉल्फ़िन के साथ मुठभेड़ डॉल्फ़िन खेलने और इंटरैक्ट करने का अनुभव बच्चों और वयस्कों के लिए विशेष रुचि है। ऐसे प्रसिद्ध प्रतिष्ठित कंपनियां हैं जो डॉल्फ़िन के साथ मुठभेड़ों में विशेषज्ञ हैं, जैसे कि जमैका में डॉल्फिन कोव, बहामा में डॉल्फिन भ्रमण और डॉल्फिन डिस्कवरी, जो कि कैनकन, इस्ला मुजेरस, रिवेरा माया, ग्रैंड केमन, कोजुमेल, वलर्टा और टोर्टोला में डॉल्फिन एडवेंचर ऑफर करने वाली जगह हैं।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश नामक छवि 11
    11
    कैरेबियाई स्पा कैरेबियन में कई प्रमुख होटलों में अब औपचारिक स्पा हैं, न कि सिर्फ कुछ उपचार और सौंदर्य सैलून, बल्कि प्रमुख स्पा कंपनियों द्वारा संचालित पूर्ण सेवा संचालन। तो आप लक्जरी के गोद में आराम की उम्मीद कर सकते हैं। यहां तक ​​कि उसके पास और उसके लिए बेड में, अगर आपको रोमांटिक लगता है ये शानदार स्पा सेवाएं हमेशा अतिरिक्त लागतें हैं, इसलिए गंतव्य रिज़ॉर्ट पर दरें और सेवाएं मांगें।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    कैरेबियन गोल्फ द्वीपों में दुनिया में सबसे सुंदर और चुनौतीपूर्ण कैरेबियन गोल्फ कोर्स हैं, और कई प्रमुख और स्थानीय टूर्नामेंट आयोजित करते हैं। कैरेबियाई में अधिकांश गोल्फ कोर्स उच्च और निम्न मौसम की कीमतों के साथ-साथ मेहमानों और गैर-मेहमानों के लिए मूल्य (कई क्षेत्रों में रिसॉर्ट या होटल का हिस्सा हैं), और सदस्यों और गैर-सदस्यों के लिए कीमतें सबसे प्रसिद्ध कैरेबियन गोल्फ कोर्सों में से कुछ गाड़ियां और एक की आवश्यकता होती है अनिवार्य चायदान अधिकांश प्रस्ताव क्लब किराया जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको हमेशा एक विशेष क्षेत्र की वेबसाइट (यदि उपलब्ध हो), कॉल करना, लिखना या उस पर जाना चाहिए साग और सबसे हाल के प्रस्थान के समय।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश 13 शीर्षक योजना
    13
    नाइटलाइफ़ और कैरेबियन मनोरंजन कैरिबियन बहुत कुछ करता है जब सूरज नीचे जाता है, लेकिन सभी कैरिबियाई द्वीपों में एक सतत नाइटलाइफ़ नहीं होती है। सबसे बड़े कैरेबियन शहरों में सभी के लिए कुछ है, परिष्कृत शैली सलाखों से विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ भीड़ में कैरेबियाई डिस्कोथेक के होटलों में लाउंज यदि आप कुछ अधिक आरामदायक लग रहे हैं, तो पता करें कि आपके होटल को क्या पेशकश करना है। कई कैरेबियन होटलों में मेहमानों के लिए गतिविधियों की योजना है, जिनमें समुद्र तट पर उष्णकटिबंधीय शाम, ग्रिल और कॉकटेल शामिल हैं, और बच्चों के लिए कैरेबियन गतिविधियों। और जो एक और अधिक पागल रात की तलाश में हैं? यह आमतौर पर "अल्कोहल क्रूज़" को खोजना आसान होता है जो सूरज के बाद छोड़ देता है और सुबह के मूत घंटे तक नहीं लौटाता है। शराब पीने का आयु अलग-अलग होता है, हालांकि 18 सामान्य है।
  • योजना एक कैरिबियन अवकाश चरण 14 शीर्षक वाली छवि

    Video: What Motivates Me || Q&A || SinsTV

    14
    कैरेबियाई कैसीनो कैरिबियन में अपने विविध द्वीपों में बिखरे 114 से अधिक कैसीनो हैं कैरेबियाई में 32 कैसीनो और 2015 के स्लॉट्स के साथ डोमिनिकन रिपब्लिक में किसी अन्य देश की तुलना में अधिक केसिनो हैं। इसके बाद नीदरलैंड एंटिल्स द्वारा 25 कैसीनो हैं। वे 11 कैसीनो और अरूबा और जमैका के साथ 10 कैसीनो प्रत्येक के साथ प्यूर्टो रिको द्वारा पीछा कर रहे हैं। एंटीगुआ और बारबुडा में 6 केसिनो हैं कैरिबियन में सबसे बड़ी कैसीनो है स्वर्ग आइलैंड रिज़ॉर्ट और कैसीनो में अटलांटिस, जो नसाऊ, स्वर्ग द्वीप, बहामास में स्थित है। जुआ और सट्टेबाजी इन चुने हुए स्थानों में स्थित हैं। नोट करें कि सभी द्वीपों पर कोई कैसीनो नहीं हैं, इसलिए अपनी यात्रा को तदनुसार योजना बनाएं। कैरेबियन अपने कैसीनो परिभ्रमण के लिए भी लोकप्रिय है।
  • युक्तियाँ

    • बोतलबंद पानी पीना कैरेबियन में कई द्वीपों को पीने के लिए पर्याप्त और सुरक्षित पानी है, लेकिन जब आप यात्रा कर रहे हैं तो नल का पानी पीने के लिए उचित नहीं है।
    • अगर एक विदेशी भाषा बोली जाती है अपने भाग्य में, आपके साथ एक शब्दकोश या वाक्यांश पुस्तक ले लो। इससे आपको बेहतर संचार ही नहीं मिलेगा, बल्कि कुछ स्थानीय लोग भी उन पर विचार करेंगे जिन पर आप अपनी भाषा को उदारता के साधन और सम्मान का भाव बोलने का प्रयास करेंगे। यदि आपकी यात्रा से पहले आपके पास समय है, तो आप कर सकते हैं कोई भी कीमत पर एक विदेशी भाषा सीखना देश से एक वास्तविक व्यक्ति के लिए जिसे आप यात्रा करेंगे
    • हनीमोन्स और शादियों: शायद तुम्हारी शादी या कम से कम हनीमून बाहर ले जाने के लिए एक और रोमांटिक जगह है। लगभग सभी कैरेबियाई द्वीप शादियों और हनीमूनों के लिए सुरम्य सेवाएं प्रदान करते हैं। इसके लिए बड़े रिसॉर्ट्स में छड़ी करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, क्योंकि वे ऐसे हैं जिनके पास सबसे अधिक अनुभव है। सबसे शानदार पर्यटन रिसॉर्ट्स आपको उच्च कीमतों का उद्धरण कर सकते हैं, हालांकि, लंबे समय में, वे आपको पैसे बचा सकते हैं क्योंकि वे बेहतर तैयार हैं। अधिकतम सफलता सुनिश्चित करने के लिए, आपको जांच कर रहे विशेष होटल में अन्य जोड़ों की समीक्षाओं को पढ़ना होगा। इस तरह, आपको पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है
    • पासपोर्ट और वीजा आवश्यकताओं: अपने कैरेबियन यात्रा गंतव्य की आवश्यकताओं की जांच करें. कैरेबियाई द्वीप समूह विभिन्न देशों के सभी गुण हैं। आप उस देश के अतिथि हैं और आपको निश्चित तौर पर पासपोर्ट की ज़रूरत होगी और अक्सर वीज़ा भी होगा
    • यात्राओं के लिए आवश्यकताएं: प्रत्येक देश आप जब एक द्वीप छोड़ने और एक अन्य प्रवेश जाना क्रूज पर जाएँ और इतना है कि वहाँ कोई समस्या नहीं हैं सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक दस्तावेज है बनाने के लिए के लिए वीज़ा आवश्यकताओं को देखते हैं।
    • आराम से पैक करें, लेकिन सबसे हल्का संभव तरीके से यह आसान गतिशीलता और चोरी के लिए कम अवसर सुनिश्चित करता है सुनिश्चित करें कि आपके पास पैक करने वाली चीजों की एक सूची है जो आपकी अवकाश या विशेष यात्रा आवश्यकताओं के लिए काम करेगी सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ही स्थान पर आपकी सभी दवाएं, दस्तावेज, कैमरे या आपके लैपटॉप के लिए एक ले-इन बैग है यह लगभग अनिवार्य है ताकि, आपके सामान खो जाने या किसी दूसरे स्थान पर निर्देशित होने की संभावना नहीं है, कम से कम आप अपनी महत्वपूर्ण संपत्तियों के साथ तैयार हो जाएंगे।

    चेतावनी

    • सुरक्षित रूप से यात्रा करें आप अधिक लोगों या समूह में बेहतर होंगे। किसी भी क्षेत्र में रात के दौरान अकेले न चलें, जो आपको परिचित नहीं है हर किसी के साथ भी अनुकूल मत बनो क्योंकि आपके पास अच्छा वक्त है यह पागल या भयभीत होने के कारण नहीं है - यह अच्छी सीमाएं स्थापित करने के बारे में है मज़ा लें, लेकिन सुरक्षित रहें
    • अपने सभी कीमती चीजों को अपने होटल के सुरक्षित में रखें होटल में आग लगने वाले सभी आपातकालीन निकास और स्थानों के बारे में जानें।
    • किसी व्यक्ति की विदेशी मुद्रा खरीदने के लिए सावधान रहें जो एक सम्माननीय बैंक नहीं है। देश की कुछ मुद्राओं को खरीदने से पहले आप सबसे अच्छा विनिमय दर प्राप्त सुनिश्चित करने के लिए आने पर विचार करें। प्रारंभ करें विनिमय दर जानने के लिए.
    • अपने यात्रा दस्तावेजों की एक प्रति छोड़ें और अपने यात्रा से पहले जाने से पहले अपने मित्र या पड़ोसी के साथ यात्रा कार्यक्रम (अपनी योजना) छोड़ें। आपातकालीन स्थिति के मामले में सभी फोनों की एक सूची बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com