ekterya.com

कोलंबिया में एक अमेरिकी वीजा कैसे प्राप्त करें

अगर आप जल्द ही संयुक्त राज्य की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि इस देश की सरकार को सभी कोलीबियाई नागरिकों को एक अमेरिकी वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता है। यह दस्तावेज़ आपको एक विशिष्ट समय के लिए संयुक्त राज्य में प्रवेश करने और सभी योजनाओं को पूरा करने की अनुमति देता है जो आपने की है। जारी करना जटिल नहीं है और अमेरिकी दूतावास ने प्रक्रिया को बहुत आसान बना दिया है आपके अमेरिकी वीज़ा प्राप्त करने के लिए यहां दिए गए सभी कदम हैं

चरणों

विधि 1

जारी किए जाने वाले वीजा के प्रकार का निर्धारण
एल.ए. से यात्रा शीर्षक वाली छवि न्यूयॉर्क के लिए चरण 3
1
संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी यात्रा के कारण बताएं। इन कारणों के आधार पर, यह वीजा होगा जिसे आपको पूछना होगा और ऐसा करने की प्रक्रिया है।
  • ऐसे कई कारण हैं जिनकी आप चाहें या संयुक्त राज्य अमेरिका में जा सकते हैं। आप छुट्टी पर जा सकते हैं, किसी व्यवसाय को बंद कर सकते हैं, चिकित्सा उपचार प्राप्त कर सकते हैं या नया जीवन शुरू कर सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके यात्रा के स्पष्ट कारणों को जानने के लिए आपको किस प्रकार के वीज़ा की आवश्यकता होती है और आप दूतावास के आप्रवास अधिकारी को बताए गए स्पष्टीकरण देते हैं।
  • Video: नई कोलंबिया वीजा क्यू एंड ए

    अपने नियोक्ता के माध्यम से एक ग्रीन कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 18
    2
    निर्धारित करें कि आपको एक आप्रवासी वीजा की आवश्यकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए वीजा आप्रवासी वीसा (बहुत प्रसिद्ध ग्रीन कार्ड) और गैर-प्रवासी वीजा के बीच विभाजित हैं। ये कदम आपको यह जानने में मदद करेंगे कि आपको एक आप्रवासी वीजा की आवश्यकता है या नहीं।
  • आम तौर पर, यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवास करना चाहते हैं, तो एक रिश्तेदार द्वारा दायर एक याचिका होनी चाहिए जो राष्ट्रीयता या संभावित नियोक्ता है। यह याचिका संयुक्त राज्य अमेरिका में यूएससीआईएस कार्यालय के साथ दर्ज की जानी चाहिए। जब याचिका स्वीकृत हो जाती है और संसाधित होने की तिथि है, तो आप आप्रवासी वीजा या गैर-आप्रवासी के वी के लिए आवेदन करने के योग्य हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी आव्रजन विभागों को पूरा करने के लिए के वीज़ा एक ऐसे व्यक्ति को अनुमति देता है, जिसने अमेरिकी नागरिक (और 21 वर्ष से कम आयु के बच्चों के साथ शादी करने की योजना बनायी है)। याद रखें कि यदि आप एक अमेरिकी नागरिक से विवाह करते हैं, तो आप स्वचालित रूप से उस देश के नागरिक बन जाते हैं। पता करें कि किस प्रकार का वीजा आपके विशेष मामले को फिट बैठता है
  • आप्रवासी वीजा के लिए आवेदन करने के अन्य तरीके हैं अमेरिकी सरकार के असाधारण प्रतिभा और कौशल के साथ विदेशियों है कि देश के विकास में योगदान कर सकते हैं, शिक्षकों और अपने क्षेत्र में अग्रणी शोधकर्ताओं, योग्य पेशेवरों काम करने के लिए, धार्मिक कार्यकर्ताओं और निवेशकों के लिए आप्रवासी वीजा दे दी।
  • अमेरिकन टूरिस्ट वीज़ा बी 2 चरण 1 के लिए आवेदन करें
    3
    निर्धारित करें कि आपको गैर-प्रवासी वीजा की आवश्यकता है। ये कदम आपको यह बताएंगे कि एक गैर-प्रवासी वीजा क्या है और यदि यह आपके लिए आवश्यक वीजा है
  • गैर-आप्रवासी वीजा सबसे आम है और आपको 6 महीने तक की अवधि के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करने की सुविधा प्रदान करता है, बशर्ते आपने इसे समाप्त होने पर अपने देश में वापस कर दिया। वीज़ा 10 साल तक वैध हो सकता है।
  • पर्यटन और व्यापार वीजा बी 1 / बी 2 सबसे अनुरोध किया क्योंकि जैसा कि इसके नाम का तात्पर्य, आप संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के लिए व्यापार करने के लिए, छुट्टियाँ मना मित्रों या रिश्तेदारों पर जाकर की अनुमति देता है, और / या चिकित्सा उपचार प्राप्त कर रहा है।
  • छात्र वीजा एफ या एम अमेरिकी सरकार द्वारा उन सभी लोगों के लिए जारी किया जाता है, जिन्हें देश में शैक्षणिक संस्थानों द्वारा शैक्षिक कार्यक्रमों में स्वीकार किया गया है। आम तौर पर एफ वीसा विश्वविद्यालयों में पढ़ाई के लिए अभिप्रेत है, जबकि एम वीजा कम अवधि के साथ संस्थानों में पढ़ाई के उद्देश्य से है
  • गैर-अभ्यर्थियों के लिए अधिक प्रकार के वीजा हैं, जिनमें से अस्थायी श्रमिकों, कर्मचारियों, राजनयिकों और अधिकारियों के सदस्यों के अलावा अन्य लोगों के लिए वीजा जारी है। इस पृष्ठ पर आप अलग-अलग गैर-प्रवासी वीजा और उनकी स्थितियां पा सकते हैं: [1]
  • विधि 2

    आवश्यक दस्तावेजों को भरें

    Video: कोलंबिया वीजा: प्रतिबंधित देशों

    छवि शीर्षक वीजा 1

    Video: झड़ते बालों कों रोकने का रामबाण उपाय, सिर्फ 7 दिन में दिखेगा असर

    1
    Nonimmigrant के लिए वीज़ा डीएस -60 आवेदन फ़ॉर्म को पूरा करें यह फ़ॉर्म अंग्रेजी में कोलम्बिया में संयुक्त राज्य के दूतावास के पृष्ठ पर और स्पेनिश में अपने संबंधित अनुवाद के साथ ऑनलाइन उपलब्ध है। जब आप इसे पूरा कर लें, आपको बारकोड के साथ "पुष्टिकरण शीट" प्रिंट करना होगा। आपको बाद में इस पत्र की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपको अतिरिक्त मदद की आवश्यकता है, तो दूतावास में एक ऐसा पृष्ठ है जहां वह फॉर्म भरने पर सलाह प्रदान करता है। जब आप समाप्त करते हैं, तो आप इसे दूतावास की वेबसाइट के माध्यम से भेज सकते हैं और यह जानने के लिए उससे संपर्क कर सकते हैं कि आपको साक्षात्कार की आवश्यकता है या नहीं।
    • आवेदन पत्र के अलावा वीजा डी एस-160 गैर-आप्रवासी, आप भी अपने पासपोर्ट विधिवत पूरा, 5x5 रंग की एक तस्वीर सफेद पृष्ठभूमि, अपनी पहचान, अपनी यात्रा के यात्रा कार्यक्रम और अपने पिछले की तारीखों के साथ होना आवश्यक है संयुक्त राज्य अमेरिका के 5 दौरे यह सब आपको साक्षात्कार में लेने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • आप अपने काम के इतिहास के कारण अन्य देशों में पिछले यात्राओं के बारे में पूछ सकते हैं और वे आपके पाठ्यचर्या विटा के लिए पूछ सकते हैं।
    • आप एक छात्र वीजा के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप कॉलेज या हाई स्कूल की शिक्षा में अपनी स्वीकृति की पुष्टि करने के लिए कागजात प्रस्तुत करना होगा, रूपों साबित करते हुए कि आप पर्याप्त संसाधन अपनी शिक्षा निधि के लिए अधिकारी दूतावास और बैंक दस्तावेजों के लिए आवश्यक। यदि आप एक अस्थायी कर्मचारी हैं, तो आपको अपने नियोक्ता की जानकारी प्रदान करनी होगी
    • यदि आपको किसी अन्य प्रकार के वीजा की आवश्यकता होती है, तो आपको बहुत ही अन्य विशिष्ट दस्तावेजों की भी आवश्यकता होगी। पता करें कि कौन से समय पहले से है ताकि आप उन्हें भर कर बाहर ले जाएं और उन्हें साक्षात्कार में ले जा सकें आप कोलम्बिया में अमेरिकी दूतावास के पृष्ठ पर सारी जानकारी पाएंगे
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 11 में कार्य करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें
    2



    वीज़ा आवेदन अधिकार रद्द कर देता है संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए सभी वीजा आवेदकों को इस आवेदन को जमा करने के अधिकार के लिए भुगतान करना होगा। यह भुगतान वापसी योग्य या हस्तांतरणीय नहीं है
  • वीजा आवेदन शुल्क का भुगतान नकद या क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है और एक एकल आवेदन के लिए वैध है। रद्द करने के लिए दूतावास द्वारा अनुमोदित बैंक को खोजें। याद रखें कि भुगतान एक वर्ष के बाद समाप्त हो जाएगा। आवेदन शुल्क का भुगतान करके वे आपको एक संख्या देंगे जो आपके पास साक्षात्कार के समय होगा।
  • निदान छवि मल्टीपल स्केलेरोसिस चरण 1 का निदान करें
    3
    चिकित्सा परीक्षा का समय निर्धारित करें संयुक्त राज्य में सभी वीजा आवेदकों को दूतावास द्वारा अधिकृत केंद्रों पर चिकित्सा परीक्षाएं होने चाहिए।
  • अधिकतर संभावना है, आपको अपनी मेडिकल परीक्षाओं के परिणाम व्यक्तिगत रूप से प्राप्त होंगे I हालांकि, कुछ अन्य मामले हैं जहां डॉक्टर सीधे परीक्षाओं को दूतावास भेज देते हैं। यदि आप परीक्षाओं को व्यक्तिगत रूप से प्राप्त करते हैं तो यह जानना बेहद जरूरी है कि आपको उन्हें खुले नहीं करना चाहिए, क्योंकि यदि आप मेडिकल नियुक्ति का पुनरीक्षण करें और नई परीक्षाओं के लिए भुगतान करें।
  • अमेरिकन टूरिस्ट वीज़ा बी 2 चरण 3 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूतावास के साथ एक साक्षात्कार की अनुसूची करें जब आपके पास सभी दस्तावेज इकट्ठे होते हैं और मेडिकल परीक्षा तैयार होती है, तो आपको दूतावास से संपर्क करना चाहिए और साक्षात्कार का समय निर्धारित करना चाहिए।
  • आम तौर पर आपको साक्षात्कार लेने के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना चाहिए। जिस आवृत्ति के साथ दूतावास नियुक्ति देता है वह अनुरोधों की संख्या पर निर्भर करता है।
  • यदि आप 5 से अधिक लोगों के लिए एक साक्षात्कार शेड्यूल करना चाहते हैं, तो आपको कॉन्सलर सेक्शन को अग्रिम में बता देना चाहिए।
  • याद रखें कि आपका वीज़ा प्राप्त करने के लिए आपके पास एक कौंसुलर अधिकारी के साथ निजी साक्षात्कार होगा।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज़ लाएं सुनिश्चित करें कि सब कुछ अप टू डेट है, वीजा आवेदन की पुष्टिकरण शीट जिसमें आपने मुद्रित किया था।
  • असंगत, गलत या गैर-सच्चा उत्तर आपके लिए वीजा के लिए अर्हता प्राप्त करना कठिन बनाते हैं
  • विधि 3

    वीजा के परिणाम की प्रतीक्षा करें
    अमेरिकन टूरिस्ट वीजा बी 2 चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    वीजा के परिणाम की प्रतीक्षा करें आमतौर पर उत्तर पाने के लिए आमतौर पर 2 सप्ताह का समय लगता है, हालांकि आप इसे उसी समय दे सकते हैं यदि एजेंट समझता है कि आप यात्रा करने के लिए तैयार हैं या इसके विपरीत, आपके पास दस्तावेज़ तैयार नहीं किए गए हैं
    • यदि आपका आवेदन स्वीकृत हुआ था, तो आपको जानकारी के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप वीजा की समाप्ति की तारीख जांचें और यह कि सभी डेटा सही है।
    • यदि आपको कोई त्रुटि मिलती है, तो आपको अपना पासपोर्ट वापस लेना होगा ताकि त्रुटि ठीक हो जाए। इस प्रक्रिया की कोई लागत नहीं है
    • यदि आपको वीजा से वंचित किया गया है, तो कॉन्सलर ऑफिसर आपको इनकार करने के कारणों को समझाते हुए एक पत्र देनी चाहिए।
    • यदि अस्वीकृति पत्र को 214 (बी) के रूप में चिह्नित किया गया है, तो आप संयुक्त राज्य अमेरिका के आव्रजन कानूनों के अनुसार वीजा के लिए आवेदन करने की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं। वीजा के लिए पुन: आवेदन करने के लिए, आपको सभी दस्तावेजों को फिर से पूरा करना होगा, एप्लिकेशन का भुगतान करना और समझाना होगा कि पिछली बार जब आपने आवेदन किया था, तब से आपके परिस्थितियों में क्या बदलाव आया है।
    • यदि अस्वीकृति पत्र को 221 (जी) के रूप में चिह्नित किया गया है, तो आपको अपने वीज़ा प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त कदमों की आवश्यकता होगी। यह पत्र आपको बताएगा कि ये कदम क्या हैं और आपको अतिरिक्त भुगतान नहीं करना चाहिए।
    • जो भी उत्तर, दूतावास आपके डाक से अपने निवास को डाक से भेजेगा I
    • यदि आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया गया था, तो आप इसे किसी भी समय पुनः भर सकते हैं। आपको यह करने के लिए एक विशिष्ट समय की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए।

    युक्तियाँ

    • यात्रा योजना न करें या एक टिकट खरीद न लें, जब तक कि आपके वीज़ा को स्वीकृति मिलने तक आप वापस नहीं लौट सकते। कुछ मामलों में आवेदन को वैकल्पिक प्रक्रियाओं की आवश्यकता हो सकती है जो महीनों या साल के लिए उसकी मंजूरी में देरी करते हैं।

    चेतावनी

    • 14 वर्ष से कम आयु के बच्चे जो अमेरिकी वीजा के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें जन्म रिकॉर्ड की एक प्रति संलग्न होना चाहिए। केवल मामूली माता-पिता उसके लिए वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप्रवासन नियमों को साक्षात्कार के लिए नाबालिग दिखाने की आवश्यकता नहीं है।
    • 80 वर्ष से अधिक आयु वाले वयस्कों को दो शर्तों के तहत व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए प्रस्तुत नहीं करना पड़ता है: कि उन्हें वीजा से इनकार नहीं किया गया है और उन्होंने वीज़ा की शर्तों का कभी उल्लंघन नहीं किया है।
    • वीजा आवेदन शुल्क का भुगतान वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है: https://ais.usvisa-info.com/es-co/riv/information/fee. इसकी लागत $ 160 से $ 265 तक चलता है
    • वीज़ा प्राप्त करने का समय काफी भिन्न हो सकता है, जिस पर आप आवेदन कर रहे हैं, उस पर निर्भर करते हुए, अगर आपने इसके लिए और आपके दस्तावेजों की सत्यता से पहले पूछा है।
    • पारिवारिक मामलों में, 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को अपने माता-पिता के अनुरोध से वीज़ा का अनुरोध करने का अनुरोध करने का अधिकार है। यदि वीज़ा आवेदक के कदम-बिररुण हैं, तो उनके पास एक ही वीजा है, यदि केवल 18 वर्ष की आयु तक पहुंचने से पहले उनके माता-पिता के साथ संबंध पैदा हो जाते हैं।
    • संयुक्त राज्य अमरीका के आव्रजन कानून द्वारा नि: शुल्क संघ को विवाह के रूप में मान्यता नहीं दी गई है, इसलिए इसके सदस्य वीजा प्राप्त करने के योग्य नहीं हैं, अगर उनमें से कोई एक इसके लिए पूछता है।
    • पति-पत्नी और बच्चों, जो परिवार के मालिक के अनुरोध के तहत कवर वीजा प्राप्त करते हैं, छात्र वीज़ा के लिए आवेदन करने के बिना संयुक्त राज्य अमेरिका में अध्ययन कर सकते हैं।
    • एकमात्र निर्भर जो संयुक्त राज्य में काम करने का कानूनी अधिकार है, वह एल -2 वीजा के पति या पत्नी है, जो कि यू.एस.सी.आई.एस. को रोजगार की अनुमति के लिए अनुरोध करना चाहिए। आश्रित वीसा (पी, ओ और एच) के साथ अन्य साथी कानूनी तौर पर काम नहीं कर सकते। ।
    • गैर-आप्रवासी वीजा आपको संयुक्त राज्य की यात्रा करने की अनुमति देता है, लेकिन यह आपकी आय की गारंटी नहीं देता है। हवाई अड्डे पर आप्रवास कर्मचारी एक और कारण से कोलंबिया में लौट सकते हैं, भले ही आपका वीज़ा बिल्कुल कानूनी हो।
    • अगर किसी भी समय आपको गिरफ्तार कर लिया गया है और आपराधिक रिकॉर्ड किया गया है, तो आपको अपने अनुरोध के प्रभारी अधिकारी को सूचित करना चाहिए और गिरफ्तारी से जुड़े कागजात को लाना चाहिए, सभी को अंग्रेजी में अनुवाद करना चाहिए।
    • याद रखें कि एक से अधिक प्रकार के वीजा का अनुरोध करना पूरी तरह से संभव है। इसके लिए आपको पहले एक का अनुरोध करने के लिए सभी चरणों का पालन करना होगा, और जब आप ऐसा करेंगे, तो आप दूसरे को भरना शुरू कर सकते हैं। हालांकि, आपको दूसरे वीज़ा के लिए एक साक्षात्कार का भुगतान या शेड्यूल नहीं करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com