ekterya.com

नायगारा फॉल्स के लिए हवाई जहाज़ से यात्रा कैसे करें

नियाग्रा फॉल्स कनाडा और संयुक्त राज्य में एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण है और हर साल लाखों पर्यटकों का लक्ष्य है। ये दो बड़े शहरी क्षेत्रों के बीच स्थित हैं: ओन्टारियो के टोरंटो शहर, उत्तर में कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में बफ़ेलो, न्यूयॉर्क। दक्षिण पश्चिम की ओर फॉल्स से चार प्रमुख हवाई अड्डे कार से दो घंटे दूर हैं इस अनुच्छेद में, हम समझाएंगे कि कैसे हवाई जहाज़ से गिरता है और कैसे सबसे अच्छा निर्णय लेने के लिए कि किस हवाई अड्डा आपके लिए सबसे अच्छा है

चरणों

नियाग्रा फ़ॉल्स चरण 1 के लिए फ्लाई शीर्षक वाली छवि
1
इस क्षेत्र में मौजूद चार हवाई अड्डों का पता लगाएं:
  • टोरंटो पियर्सन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (YYZ): यह उत्तर में एक घंटा और एक आधा है।
  • हैमिल्टन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (वाईएचएम): एक घंटे का उत्तर
  • बफ़ेलो नियाग्रा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (बीयूएफ): लगभग 30 मिनट दक्षिण
  • नियाग्रा फॉल्स (न्यूयॉर्क) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईएजी): करीब 15 मिनट पूर्व
  • नियाग्रा फॉल्स चरण 2 के लिए फ्लाई शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा हवाई अड्डा है यह कई कारकों पर निर्भर करता है जैसे आपके बोर्डिंग स्थान, उड़ानों की कीमत या यदि आपका पसंदीदा कनेक्शन हो।
  • Video: नियाग्रा फॉल्स हेलीकाप्टर उड़ान

    फ्लाई टू नियाग्रा फॉल्स चरण 3 नामक छवि
    3
    अगर आप किसी दूसरे महाद्वीप या कनाडा से यात्रा कर रहे हैं, तो टोरंटो पियर्सन इंटरनेशनल एयरपोर्ट सबसे सीधे और नॉनस्टॉप उड़ानें प्रदान करेगी। यह एक मुख्य हवाई अड्डा और 150 से अधिक सीधी उड़ानों के साथ एयर कनाडा के संचालन का केंद्र है जहां से प्रस्थान और यहां पहुंचने के लिए। कई बस और टैक्सी कंपनियां हैं जो वाईएजेड से शुरू होने वाली और नायगारा फॉल्स से परिवहन सेवाएं प्रदान करती हैं। और अगर आप किसी वाहन को पट्टे देना पसंद करते हैं, तो आपको 427 और क्यूईई हाइवे पर डेढ़ घंटे चलाना होगा।
  • फ्लाइट को नियाग्रा फॉल्स चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: यात्री विशेष: निजी विमान से न्यूयॉर्क से नियाग्रा फॉल्स दिवस ट्रिप

    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका के इंटीरियर से यात्रा करते हैं, यह बफेलो हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरना अधिक सुविधाजनक है आपको इसे सस्ता मिलेगा और यह हवाईअड्डे भी है जो गिरने के सबसे करीब है। दक्षिण पश्चिम, जेटब्लू और एयरट्रान जैसी कंपनियों से बफ़ेलो तक कई सस्ती उड़ानें हैं। कई बस और टैक्सी कंपनियां हैं जो बफ़ेलो हवाई अड्डे से नियाग्रा फॉल्स तक सेवा प्रदान करती हैं। यूएस के बाहर कोई सीधी उड़ानें नहीं हैं हालांकि हवाई अड्डे के लिए Búfalo-, तो आप एक और महाद्वीप से यात्रा और भैंस हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने के लिए तय कर रहे हैं, तो आपको पहले प्रमुख अमेरिकी हवाई अड्डों में से एक में कनेक्शन बनाना चाहिए जेएफके, फिलाडेल्फिया, बोस्टन आदि आप भैंस हवाई अड्डे से कनाडा के पक्ष की यात्रा, तो आप अपने पासपोर्ट और कम से कम एक फोटो पहचान सीमा पार करने की होनी चाहिए।
  • फ्लाई टू नियाग्रा फॉल्स चरण 5



    5
    अन्य विकल्प नियाग्रा फॉल्स, न्यूयॉर्क में नियाग्रा फॉल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट और हैमिल्टन, ओन्टारियो में हैमिल्टन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भी है। प्राइवेट एयरलाइंस की उड़ानें और एलालिगेंट एयर निलागरा फॉल्स हवाई अड्डे से मिरटल बीच, दक्षिण कैरोलिना तक और फ्लोरिडा के विभिन्न हवाई अड्डों से उड़ानों के साथ पहुंचती हैं। हैमिल्टन हवाई अड्डे की यात्रा पूरे साल वेस्टजेट के साथ और कैलगरी, अल्बर्टा और एयरोमेक्सिको के साथ उड़ानों में है और मैक्सिको सिटी से एक मौसमी सेवा है। उष्णकटिबंधीय स्थलों के लिए उड़ानें लेने के लिए ये दो हवाई अड्डों को ओन्टारियो और न्यूयॉर्क की स्थानीय जनसंख्या से पसंद किया जाता है। हालांकि, यदि आप इन हवाई अड्डों के पास एक क्षेत्र में रहते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको आर्थिक विमान किराया मिलेगा।
  • फ्लाइट को नियाग्रा फॉल्स चरण 6 नामक छवि
    6
    एक बार जब आप तय करेंगे कि आप किस हवाई अड्डे पर आएंगे, तो अपनी उड़ानें बुक करें
  • फ्लाई टू नियाग्रा फॉल्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    इस बारे में एक विचार प्राप्त करें कि आप हवाई अड्डे से उस जगह तक कैसे आएंगे जहां आप नियाग्रा फॉल्स में रहेंगे। यदि आप टोरंटो या बफ़ेलो से उड़ते हैं, तो अपनी उड़ान पर जाने से पहले अपने फॉल्स में स्थानांतरण टिकट बुक करना सुनिश्चित करें। हालांकि, अगर किसी कारण से आप नहीं करते हैं, तो हमेशा टोरंटो और बफ़ेलो के हवाई अड्डों पर रोजाना 24 घंटे उपलब्ध टैक्सी होती है।
  • युक्तियाँ

    • मंगलवार और बुधवार वह दिन होते हैं जब आपको सबसे सस्ता उड़ान किराया मिलेगा।
    • याद रखें कि यदि आपकी योजना अमेरिका से सीमा पार करने के लिए है कनाडा या इसके विपरीत, आपको अपने पासपोर्ट और कम से कम एक फोटो पहचान पत्र की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपकी राष्ट्रीयता के आधार पर, आपको अलग यूएस वीजा की भी आवश्यकता होगी और कनाडा से अगर आपको दोनों देशों के लिए वीजा की आवश्यकता होती है, तो बस यात्रा करना और कनाडा या उत्तरी अमेरिकी पक्ष पर रहने के लिए आसान है। यदि यह मामला है, तो कनाडा के पक्ष में जाना चुनना क्योंकि गिरने से सबसे बड़ा आकर्षण है और इस तरफ से सर्वोत्तम विचार हैं
    • यदि आप उत्तरी अमेरिका के बाहर से यात्रा करते हैं और किसी भी कनेक्शन के लिए कोई प्राथमिकता नहीं रखते हैं, तो कनेक्शन का उपयोग करके बफ़ेलो की यात्रा करने के लिए यह बहुत सस्ता होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप ग्रेट ब्रिटेन से यात्रा कर रहे हैं, तो यूएस एयरवेज ने यूएस एयरवेज एक्सप्रेस का इस्तेमाल करते हुए बफ़ेलो के साथ बाद के कनेक्शन के साथ लंदन और मैनचेस्टर से फिलाडेल्फिया तक उड़ानें की हैं।
    • यदि आप उत्तरी अमेरिका के बाहर से यात्रा कर रहे हैं, तो सबसे सीधे उड़ानें टोरंटो हवाई अड्डे पर आ रही हैं।

    Video: एयर द्वारा न्यूयॉर्क से नियाग्रा फॉल्स दिवस ट्रिप

    चेतावनी

    • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करते हैं बफेलो में कनेक्शन के साथ दूसरे महाद्वीप से, सुनिश्चित करें कि आपके आगमन की उड़ान और कनेक्शन के बीच कम से कम एक घंटा है। इस बात पर ध्यान दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका में पहुंचें आपको सीमा शुल्क के माध्यम से जाना चाहिए, अपना सामान इकट्ठा करना, अमेरिकी सुरक्षा नियंत्रण के माध्यम से जाना और अपना सामान फिर से करना होगा, जो राष्ट्रीय उड़ान पर पंजीकृत होगा। यह एक लंबा समय लगेगा ताकि आप अपना कनेक्शन खो सकें यदि आप एक उड़ान और दूसरे के बीच कम से कम एक घंटे की गणना नहीं करते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एयर टिकट और अपनी उड़ानों की पुष्टि
    • अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए पासपोर्ट, फोटो आईडी या वीज़ा और सीमा पार करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com