ekterya.com

थाईलैंड में कैसे रहें

थाईलैंड एक सस्ती कीमत पर आराम और आधुनिक सुविधाएं प्रदान करता है। यदि आप थाईलैंड में जाने के बारे में सोचते हैं, तो आपको जांचना होगा, आवश्यक वीज़ा प्राप्त करना, शारीरिक रूप से स्थानांतरित करना, रहने और जीने का स्थान ढूंढना होगा। जबकि थाईलैंड में अंग्रेजी बोलती है, खासकर बैंकॉक में, देश का सबसे बड़ा शहर, थाई बोलना सीखने से आपको "मुस्कुराहट की भूमि" में जीवन के लिए आसान बदलाव मिल सकता है।

चरणों

भाग 1

थाईलैंड में ले जाएँ
छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 1
1
थाईलैंड में प्रवेश करने के लिए सही दस्तावेज प्राप्त करें अगर आपके पास कोई पासपोर्ट नहीं है तो अपने पासपोर्ट के लिए पूछें पासपोर्ट एक ऐसी पहचान का एक रूप है जो किसी देश में आपकी नागरिकता की पुष्टि करता है और आप अन्य देशों की यात्रा करने की अनुमति देता है।
  • जांचें कि आपको थाईलैंड में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता है या नहीं। यह कुछ देशों के आगंतुकों के लिए आवश्यक है एक वीज़ा एक दस्तावेज है जो किसी गैर-नागरिक को समय की अवधि या किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए किसी देश में प्रवेश करने के लिए अधिकृत करता है। अधिकांश देशों के नागरिक एक वैध पासपोर्ट के साथ लगातार तीस दिनों तक थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं। थाईलैंड में आपका समय 90 दिन तक बढ़ा सकता है। 90-दिवसीय अवधि के बाद, आपको देश में रहने के लिए वीजा के लिए आवेदन करना होगा।
  • कुछ विदेशियों ने वीजा प्राप्त नहीं करने के लिए कानूनी तौर पर इस कानूनी का उपयोग किया है वे केवल दोपहर के लिए देश छोड़ देते हैं और उस दिन बाद में वापस आ जाते हैं। यह 30 दिनों के लिए आपके पासपोर्ट की अवधि को पुनरारंभ करता है
  • सुनिश्चित करें कि आप देश में प्रवेश करने से पहले पर्यटक या सेवानिवृत्त वीजा प्राप्त करें यदि आप 90 दिनों से अधिक समय तक थाईलैंड में रहने की योजना बना रहे हैं या अगर आप वहां सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अपने देश में थाईलैंड आप्रवासन कार्यालय या थाई दूतावास से संपर्क करें। आप थाईलैंड के दूतावास के माध्यम से अपने आप पर वर्क परमिट प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप थाईलैंड में संचालित कंपनी के साथ एक स्थिति स्वीकार करते हैं, तो कंपनी आपके नाम पर वर्क वीजा प्राप्त करेगी।
  • छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 2
    2
    रहने के लिए एक जगह खोजें अपनी यात्रा की प्रस्तावित अवधि के आधार पर एक आवास चुनें। थाई होटल देश में अल्पकालिक रहने के लिए मामूली से महंगे कमरे उपलब्ध कराता है। थाईलैंड में लंबी अवधि के लिए, गैर-नागरिक एक अपार्टमेंट या घर किराए पर कर सकते हैं, एक मेजबान परिवार के साथ रहते हैं या एक कोंडो खरीद सकते हैं। Condominiums केवल संपत्ति है जो कि थाईलैंड में गैर-नागरिकों से खरीदने की अनुमति है आगमन के बाद आवास मिलना मुश्किल नहीं है, मौसम पर निर्भर करता है (उच्च सीजन या पार्टियों के करीब मुश्किल है)।
  • बिजली, पानी और टेलीफोन सहित बुनियादी सेवाओं की लागतों की जांच करें - इसके अलावा, जानें कि अगर आप होटल में नहीं रहने के लिए हर महीने उन्हें और कैसे भुगतान करना होगा। सामान्य तौर पर, अन्य देशों की तुलना में बुनियादी सेवाओं और सेल फोन सेवा बहुत ही किफायती होती है एक अपवाद एयर कंडीशनिंग का उपयोग होता है जो प्रति माह $ 100 और $ 200 के बीच प्रकाश बिल को बढ़ा सकता है, संभवतः अधिक उपयोग करने के लिए अधिक है उदाहरण के लिए, कुछ अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स के निवासियों को एक विस्तृत अंत-महीने का खाता प्राप्त होता है जिसमें उनके किराए और उपयोगिताओं शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक में थाईलैंड चरण 3
    3
    बैंकॉक से परे देखो शायद आपको लगता है कि बैंकाक आपके लिए जगह है कई एक्सपैकेट बैंकॉक में बस गए हैं क्योंकि यह देश के केंद्रीय, वित्तीय, राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक केंद्र है। ऐसे कई उत्कृष्ट स्थान हैं, जिनसे आप आगे बढ़ने पर विचार कर सकते हैं। हो सकता है कि शहर का जीवन आपकी प्राथमिकता नहीं है। देखो कि अन्य प्रान्त आपको क्या प्रदान करते हैं।
  • चियांग माई, फुकेत, ​​हुआ हिन, चियांग राय और रेयॉन्ग अन्य लोकप्रिय और अपरंपरागत स्थान हैं जिन्हें आप जांच कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 4
    4
    थाईलैंड की जलवायु पर विचार करें क्या आपको नरम तापमान पसंद है? क्या आप मौसम पसंद करते हैं? थाईलैंड पूरे वर्ष बहुत गर्म तापमान के साथ एक समशीतोष्ण स्थान है। यदि आप उत्तरी थाईलैंड में जाते हैं, तो ऊंचे इलाके में मामूली और भी ठंडा तापमान होगा। थाइलैंड के अधिकतर में लाइटवेट वाले चमड़े वाले कपड़े, आस्तीन और शॉर्ट्स वाले शर्ट अपरिहार्य हैं।
  • थाईलैंड के तीन सत्रों में अनुभव होता है बरसात के मौसम (मई से अक्टूबर तक) मानसून की वजह से होता है जो थाईलैंड की खाड़ी और अंडमान सागर से पैदा होता है। ठंड का मौसम (नवंबर से फरवरी) थाईलैंड की यात्रा के लिए वर्ष का सबसे अच्छा समय है। इसके छिटपुट ठंड के तापमान के बावजूद, यह अभी भी दोपहर में 30 डिग्री सेल्सियस या 86 डिग्री सेल्सियस के करीब हो सकता है। गर्म मौसम (मार्च से मई तक) 35 डिग्री सेल्सियस या 95 डिग्री फ़ारेनहाइट तक तापमान देख सकता है। थाईलैंड में समुद्र तट पर जाने के लिए यह मुख्य स्टेशन है
  • लाइव शीर्षक में छवि शीर्षक थाईलैंड चरण 5
    5
    परिवहन योजनाएं करें अपने परिवहन विकल्पों की जांच करें थाईलैंड के शहरी क्षेत्रों में, ये आम तौर पर बस सेवा, टैक्सियों, मोटरसाइकिल टैक्सी, ट्रॉलियों को एक आदमी (जिसे प्राच्य गाड़ी भी कहा जाता है), नाव सेवाओं और ट्रेन द्वारा खींचा जाता है। वॉकिंग एक विकल्प भी है, इस पर निर्भर करता है कि आप अपने काम के आस-पास, शॉपिंग सेंटर और मनोरंजन के किनारे रहते हैं। दिन, सप्ताह और महीने के लिए मोटरसाइकिल और साइकिल किराये पर लेना बहुत व्यापक है। अगर आप 6 महीनों या उससे अधिक समय तक थाईलैंड में रहें तो भी एक मोटरसाइकिल (इस्तेमाल किया या नया) खरीदना अधिक सस्ती है
  • गैर-नागरिक थाईलैंड में कारों और मोटरसाइकिल खरीद सकते हैं। उस देश में ड्राइव करना बहुत आसान है शहरों में, लोग अक्सर कारों को दो और तीन से पार्क करते हैं तीनों में खड़ी एक कार तटस्थ में छोड़ने के लिए यह असामान्य नहीं है अगर आप अपना रास्ता रोक दें तो आप कार को रास्ते से बाहर कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक में थाईलैंड में चरण 6
    6
    थाईलैंड में काम खोजें यदि आप थाईलैंड में रहना चाहते हैं, तो आपको आय का स्रोत चाहिए। कुछ लोग जो अकेले ऑनलाइन या स्वयं के लिए काम करते हैं, वह वहां स्थित एक नौकरी पाने के बिना थाईलैंड में रहने के तरीकों को खोजने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करते हैं। सबसे अधिक संभावना है, आपको देश में रोजगार मिलना चाहिए।
  • थाईलैंड में गैर-नागरिकों के लिए एक लोकप्रिय काम अंग्रेजी शिक्षण करने पर विचार करें। थाईलैंड में शिक्षकों के लिए भुगतान मामूली है। सभी प्रकार के पेड रोज़गार के लिए वर्क परमिट आवश्यक हैं।
  • थाईलैंड में काम कर रहे रिसर्च कंपनियां जो कि देश के बाहर का अनुबंध करती हैं। गैर-नागरिक कार्यकर्ताओं के लिए सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने वाले उद्योग वित्त, कंप्यूटिंग और इंजीनियरिंग के हैं। थाईलैंड में काम करने वाली कई कंपनियां अपने संभावित गैर-नागरिक कर्मचारियों के लिए पैकेज की पेशकश करेगी जिनमें आवास की पेशकश और सब्सिडी शामिल होती है।
  • थाईलैंड में कुछ नौकरियां जो थाई मूल निवासी के लिए सीमित हैं उनमें नाई, ब्यूटीशियन, बढ़ई और सचिव शामिल हैं।
  • भाग 2

    अपने आप को सेट करें
    छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 7
    1
    एक बैंक खाता खोलें यदि आप थाईलैंड में रहने और काम करने की योजना बनाते हैं, तो एक बैंक खाता रखने के लिए आपका दैनिक जीवन लेना उपयोगी होगा। यह एक ऐसी गतिविधियों में से एक है जिसे आप केवल एक ही स्थानांतरित करने के बाद कर सकते हैं।
    • थाईलैंड में स्थानीय बैंक हैं, यदि आप अपने मूल बैंक को रखने का निर्णय लेते हैं तो आप उपयोग कर सकते हैं।
    • थाई बहत (THB, ฿) थाईलैंड की मुद्रा है अमेरिकी डॉलर या अन्य मुद्रा शायद ही कभी स्वीकार किया जाता है, हालांकि ज्यादातर बैंक मुद्रा को बदल सकते हैं
    • उस खाते का प्रकार तय करें जिसे आप खोलना चाहते हैं आपकी पसंद आपके वर्क वीज़ा के आधार पर निर्धारित की जाएगी। बहुत कुछ बैंक विदेशियों को वीज़ा के बिना खाते खोलने की अनुमति देते हैं। कुछ बैंक पते के प्रमाण के लिए अनुरोध करते हैं, जो आपके दूतावास या वाणिज्य दूतावास के पट्टे या शपथ पत्र आपको दे सकते हैं। उपयोग किए गए अधिकांश खातों में बचत खाते हैं, जिनमें एटीएम और वीज़ा या मास्टरकार्ड लोगो शामिल हैं। कुछ बैंक प्रतिबंधित करते हैं जहां वीज़ा या मस्तकार्ड का उपयोग किया जा सकता है (वाणिज्यिक बैंक ऑफ सियाम), जबकि अन्य बैंक (बैंक ऑफ बैंकॉक या बैंक काकिकॉर्न) नहीं करते हैं।
    • लगभग कोई भी एक चालू खाता (खाते की जांच) का उपयोग करता है चेक शायद ही कभी उपयोग किए जाते हैं। बैंक हस्तांतरण अधिक सामान्य हैं और एटीएम या ऑनलाइन बैंकिंग के साथ किया जा सकता है पेपैल थाईलैंड में भी काम करता है - इसके अलावा, हालांकि इसके पास अन्य देशों में क्रेडिट कार्ड का विकल्प नहीं है, लेकिन पेपैल और थाई बैंकों के साथ ही अमेरिकी बैंकों के अपने थाई खाते के बीच धन हस्तांतरण संभव है।
  • छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 8
    2
    एक सेल फोन प्राप्त करें थाईलैंड में एक सेल फोन मिलना बहुत आसान है सैकड़ों वितरकों हैं और ये सभी एक अनुबंध की पेशकश नहीं करते हैं, लेकिन एक शुल्क सेवा सेवा है। तो बस एक फोन खरीदें, एक क्रेडिट प्राप्त करें, एक फ़ोन नंबर चुनें और तुरंत कॉल करना शुरू करें।
  • कई प्रवासी शिकायत करते हैं कि थाई टेलीफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन पर इंटरनेट का उपयोग करने के बजाय सूचना के अनुसार समय पर शुल्क लेती हैं। कुछ लोगों को पता चलता है कि उनका डेटा तेजी से बिगड़ता है, खासकर यदि उनके पास बहुत से अनुप्रयोग हैं जो 3 जी का उपयोग लगातार स्वयं को अपडेट करते हैं
  • Video: Thailand में जारी दुनिया का सबसे अद्द्भुत, अविश्वसनीय और अकल्पनीय Rescue Operation !

    छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 9



    3
    इंटरनेट तक पहुंच प्राप्त करें अधिकांश थाईलैंड में अभी भी सामान्य टेलीफोन लाइन प्रणाली है, लेकिन बैंकॉक जैसे शहरी क्षेत्रों में कम लागत वाला उच्च गति वाला इंटरनेट कनेक्शन है। यदि आपकी इंटरनेट निर्भरता वह उच्च नहीं है, तो लगभग सभी प्रमुख रेस्तरां और कॉफी की दुकानों में वायरलेस इंटरनेट के लिए मुफ्त है
  • लाइव शीर्षक में छवि शीर्षक थाईलैंड चरण 10
    4
    स्वास्थ्य बीमा खरीदें सामान्य तौर पर, संयुक्त राज्य और यूरोप की तुलना में स्वास्थ्य उपचार की लागत सस्ता है आपके पास दो विकल्प हैं: आप अपने मूल देश से अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा के लिए भुगतान कर सकते हैं या आप थाई स्वास्थ्य बीमा में नामांकन कर सकते हैं, जो दुनिया के दूसरे भाग में किसी भी स्वास्थ्य बीमा की तरह काम करता है। यदि आप स्थायी रूप से थाईलैंड में जाने की योजना बना रहे हैं, तो अंतरराष्ट्रीय बीमा काम नहीं कर सकता है। आगे बढ़ने से पहले अपने प्रदाता से पूछें कभी-कभी, वे विशिष्ट देशों में आप कितने समय तक स्वास्थ्य बीमा कर सकते हैं पर सीमाएं लगाते हैं।
  • भाग 3

    थाई संस्कृति का अन्वेषण करें
    छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 11
    1
    भाषा सीखिए लगभग सभी लोग जो देश में जाते हैं, वाक्यों के बीच या अलग-अलग शब्दों के बीच अंतर करने के लिए लगभग असंभव पाते हैं। किसी भी भाषा के साथ, इसके लिए "कान" विकसित करने में कुछ समय लगेगा काम को हाथ रखो इसके अलावा, जब विदेशियों ने ऐसा करने का प्रयास किया तो थाई की पूजा करते हैं आप पाएंगे कि वे आपको महान आतिथ्य के साथ प्राप्त करेंगे यदि कम से कम आप भाषा बोलने की कोशिश करते हैं
    • थाई निवासियों के विशाल बहुमत थाई के कुछ फार्म बोलते हैं और लगभग सभी व्यवसाय थाई भाषा में चलाए जाते हैं। पर्यटक क्षेत्रों में, आमतौर पर कुछ अंग्रेजी भाषी ग्राहक सेवाएं (उदाहरण के लिए, इंटरनेट सेवा प्रदाताओं और सेल फोन की मुख्य शाखाएं) हैं थाई लोगों के बीच अपने दैनिक जीवन को आगे बढ़ाने में आपकी सहायता करने के लिए थाई भाषा से जितना हो सके उतना सीखना बहुत ही चतुर है
    • विकल्प जानने के लिए थाई थाईलैंड के देशी वक्ताओं द्वारा प्रदान की कक्षाओं में भाग लेने, थाई पुस्तकों और द्विभाषी शब्दकोश पढ़ना सीख शामिल, थाईलैंड के एक देशी वक्ता किराया अपनी बातचीत साथी होने के लिए या कि सामग्री प्रदान करता है एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम ले भुगतान और मुफ्त।
    • उन्होंने कई थाई टीवी कार्यक्रम भी देखे। अपने भाषा कौशल को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है कि आप जिस भाषा में सीख रहे हैं, उसमें टीवी देखना है आप अपने कार्यों के संदर्भ से चाबी सीख सकते हैं
  • लाइव शीर्षक में छवि शीर्षक थाईलैंड चरण 12
    2
    थाई राजनीति के बारे में जानें यदि आप थाईलैंड में जाते हैं, तो आपको अनिवार्य रूप से आपकी सरकार से निपटना होगा थाईलैंड तकनीकी रूप से, 1932 के बाद से हालांकि एक संसदीय लोकतंत्र के तहत एक संवैधानिक राजशाही किया गया है अपनी स्थापना के बाद, सैन्य और राजशाही लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने के लिए बार बार और अस्थायी रूप से हस्तक्षेप किया है। इसके बावजूद, नौकरशाही प्रणाली बहुत अच्छी तरह से काम करती है और अपेक्षाकृत उन विदेशियों के लिए खुली होती है जो आगे बढ़ना चाहते हैं
  • थैस अपने देश और सरकार के बारे में बहुत गंभीर हैं। तिरस्कार का कोई संकेत न दिखाएं
  • छवि शीर्षक में थाईलैंड में चरण 13
    3
    थाई इतिहास और धर्म के बारे में किताबें पढ़ें थैस अपने देश और उसके इतिहास पर बहुत गर्व है थेरेवाद बौद्ध धर्म थाईलैंड के इतिहास का एक महत्वपूर्ण अंग है। आबादी का लगभग 95% बौद्ध है। पूरे देश में मंदिर हैं जो आप जा सकते हैं और भिक्षुओं समाज के सबसे सम्मानित सदस्य हैं। आप भित्तिचित्रों की भित्तिचित्रों, टैक्सियों और टीवी विज्ञापनों में भी देख सकते हैं
  • यह थाईलैंड की आध्यात्मिक पक्ष का स्वागत करता है मुख्य रूप से बौद्ध देश, थाईलैंड में विभिन्न धार्मिक स्थलों और मंदिरों के ध्यान रक्षक और दौरे प्रदान करता है।
  • विशेष रूप से, चियांग माई में कई सुंदर बौद्ध मंदिर हैं जो जनता के लिए खुले हैं जब आप इनमें से किसी भी मंदिर में प्रवेश करते हैं तो सम्मान दिखाने का ध्यान रखें। सही कपड़े पहनें और सुनिश्चित करें कि प्रवेश करने से पहले आप अपने जूते हटा दें।
  • थाईलैंड में दूसरी सबसे बड़ी अल्पसंख्यक इस्लामवाद है। इसकी लगभग 4% आबादी है, लगभग सभी मुस्लिम मलेशिया के साथ सीमा के निकट दक्षिणी प्रांतों में रहते हैं। बैंकॉक में ईसाई, हिंदू, कन्फ्यूशियंस और ताओवादियों के काफी समुदाय भी हैं।
  • Video: थाईलैंड जाने से पहले जाने ये बाते | थाईलैंड revealingeyes के बारे में तथ्य

    छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 14

    Video: मौत की गुफा में वो 17 दिन! जानिए Thailand के गुफा से कैसे निकले 13 बच्चे? | Vardaat

    4
    जानें कि कैसे थाईलैंड में कार्य करना है अधिकांश देशों के रूप में, थाईलैंड में शिष्टाचार के रीति-रिवाजों की एक श्रृंखला है जिसे आपको पालन करना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी आवाज उठाने या गुस्से से गुज़रने से बचें। "मुस्कुराहट के देश" में क्रोध के संकेत नहीं दिखते हैं।
  • थाईलैंड में ग्रीटिंग्स पश्चिमी दुनिया में उन लोगों से अलग हैं। हाथों को मिलाते हुए, हाथ मिलाते हुए या किसी को कैसे पता चल रहा है, थाईलैंड में हैलो कहने का सही तरीका "वाई" है। अपनी ठोड़ी के नीचे अपनी उंगलियों के सुझावों में शामिल हों जैसे कि आप प्रार्थना करने वाले थे। सिर झुकाएं अतिरिक्त शारीरिक संपर्क से बचें और किसी भी बौद्ध मंदिर या थाई आवास में प्रवेश करने से पहले अपने जूते बंद करें।
  • कोई बात नहीं जो आप करते हैं, थाई लोग आपको एक विदेशी के रूप में देखेंगे। आपके नाम के बजाय आपको "फरांग" कहा जाने की संभावना है कुछ के लिए, यह एक अपमानजनक शब्द है। दूसरों के लिए, यह सिर्फ एक आम शब्द है बस प्रवाह का पालन करें, आक्रामक न हो थैंस अपने शिष्टाचार पर गर्व करते हैं सबसे अधिक संभावना है, एक नकारात्मक अर्थ में "फरांग" का उपयोग न करें, जब तक कि आप उन्हें परेशान करने का कोई कारण न दें।
  • थिएस की एक महान भावना है जो उनकी पूरी संस्कृति में फैलती है। वे आपको अपने राष्ट्र, इतिहास और उनकी अद्वितीय संस्कृति के बारे में गर्व के साथ बताएंगे। उसी समय, वे आपको किसी और के रूप में देखेंगे। यह अजीब तरीके से प्रकट होता है उदाहरण के लिए, यदि आपको एक कार दुर्घटना है, तो आपको इसके लिए सबसे अधिक दोषी ठहराया जाएगा। यदि आप देश में नहीं थे, तो आप पहली जगह में कार में नहीं होते और कोई दुर्घटना नहीं हुई होती। यह ज्यादा मायने नहीं रखता है, लेकिन अपने आप में कई झगड़े नहीं हैं।
  • लाइव शीर्षक में छवि शीर्षक थाईलैंड चरण 15
    5
    देश का निरीक्षण करें वहाँ परिभ्रमण और सभी प्रकार की ईकोटौरीज़ गतिविधियों है। साइकिल चालन, लंबी पैदल यात्रा, कैनोइंग और अन्य प्रकार की जल गतिविधियों की कोशिश करें।
  • देश के चारों ओर यात्रा करना बहुत सस्ता है, कई रेल मार्गों के साथ-साथ दर्जनों दूरदराज के स्थलों के लिए। ट्रेन की सवारी सुरक्षित और बहुत सस्ता है बैंकाक से सिंगापुर तक 48 घंटे की एक ट्रेन की सवारी के लिए केवल $ 60 खर्च होता है। इसके अलावा, आप ट्रेन की कार में अपनी सीट के शानदार दृश्य देख सकेंगे।
  • लाइव शीर्षक में छवि शीर्षक थाईलैंड चरण 16
    6
    थाई भोजन का आनंद लें थाईलैंड विभिन्न प्रकार के व्यंजन विकल्प प्रदान करता है। भोजन बहुत सस्ते से महंगे हो सकता है, और रसोईघर (मुख्य शहरों या पर्यटकों) में कई अंतरराष्ट्रीय विकल्प और साथ ही फास्ट फूड चेन भी शामिल होते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • वीज़ा (या आपके आगमन या वीज़ा छूट पर एक)
    • पैसा
    • साहसिक भावना
    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com