ekterya.com

नौसेना विमानन के राष्ट्रीय संग्रहालय की यात्रा कैसे करें

नेशनल नेवल एविएशन म्यूजियम, फ्लोरिडा, अमेरिका के पेनैसाकोला से कुछ मील की दूरी पर दक्षिण में पेंसाकोला नेवल एयर स्टेशन (ईएएन पेनसकोला) में स्थित है। यदि आपको सैन्य इतिहास, हवाई जहाज का इतिहास और आईमैक्स अनुभव पसंद है तो यह जगह आपको एक बहुत ही रोचक शैक्षिक अनुभव प्रदान करता है। यह गाइड आपकी यात्रा के लिए तैयार करने में आपकी सहायता कर सकता है।

चरणों

1
अपनी यात्रा की योजना बनाएं यह स्थानीय निवासियों के लिए एक बहुत आसान कदम है, क्योंकि वे कुछ घंटों में संग्रहालय का पता लगा सकते हैं और देख सकते हैं। यदि आप किसी दूसरे स्थान से एक आगंतुक हैं, शायद यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण होगी:
संग्रहालय के पीछे आकाश में गठन में ब्लू एन्जिल्स। ब्लू एन्जेल्स के इंटर्नशिप कार्यक्रम के साथ मार्च और नवंबर के महीनों के बीच अपनी यात्रा की योजना बनाएं। संग्रहालय के पीछे से आपको यह देखने का मौका मिलेगा कि अनुभवी पायलट एफ -18 हॉर्नेट विमानों को कैसे लाएंगे और उन्हें बेहतरीन गुणवत्ता की सटीक उड़ानों को प्रदर्शित करते हुए सीमा तक ले जाएंगे। आप Blueangles.com पृष्ठ पर ब्लू एन्जिल्स रिहर्सल प्रोग्राम देख सकते हैं और विशिष्ट दिनांक और समय जानने में सक्षम हो सकते हैं। आम तौर पर इन पद्धतियों को सुबह 8:30 और 9:30 बजे के बीच मंगलवार और बुधवार को किया जाता है।
  • आप अंतरराज्यीय 10 है, जो मुख्य पारगमन गलियारे क्षेत्र है से Pensacola क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं, तो आप पाइन वन एवेन्यू में से बाहर निकलें और ब्लू एन्जिल हाईवे के पास जाना चाहिए। बाएं मुड़ें और जब तक आप ईएएन पेन्साकोला के पश्चिम गेट तक नहीं पहुंच जाते तब तक दक्षिण जा रहे रहें। एक बार जब आप नौसैनिक अड्डे दर्ज किया है, अग्रिम करने के लिए जब तक आप एक लड़ाकू जेट एफ -14 सामने करने के लिए एक धातु के आधार पर घुड़सवार के साथ बाईं तरफ बड़े सफेद इमारत को देखने के लिए जारी है। तुम भी पार्किंग स्थल और संग्रहालय के लिए प्रवेश द्वार के लिए प्रवेश द्वार का संकेत संकेत देखेंगे।
  • यदि आप वायु से आने वाले यात्री हैं, तो आपको कार किराए पर लेना होगा या ईसीएटी (एस्केम्बिया काउंटी एरिया ट्रांजिट) सिस्टम लेगा जो आपको आधार पर ले जाएगा। पेंसकोला हवाई अड्डा टर्मिनल बिल्डिंग में सूचना डेस्क पर बस कार्यक्रम और मार्ग उपलब्ध हैं हवाई अड्डे से ईएएन तक का मार्ग हवाई अड्डा बीएलवीडी एवेन्यू पर 9वी एवेन्यू पर है, फिर फेयरफील्ड ड्राइव पर दक्षिण। दाएं मुड़ें और फिर फेयरफील्ड से ब्लू एन्जिल हाईवे पर चलें, बाएं मुड़ें और उपरोक्त निर्देशों का पालन करें।
  • 2
    संग्रहालय के निर्माण की विशिष्ट वास्तुकला को देखने के लिए कुछ समय निकालें। जब आप पहुंचते हैं और प्रवेश द्वार के माध्यम से चलते हैं, तो स्थिर टॉमकेट प्रदर्शनी को देखें, जिसमें नौसेना के कांस्य की मूर्तियां हैं, जो उड़ान भरने के लिए विमान की तैयारी कर रहे हैं। आप मुख्य द्वार के बाईं ओर एक बड़े लंगर भी देखेंगे। यह लंगर आपको नौसेना के जहाजों के आकार का एक विचार देगा जो पायलटों के लिए अस्थायी हवाई अड्डों के रूप में सेवा करते हैं जो समुद्र में अपने विमान को ले जाते हैं।
  • 3
    प्रवेश द्वार पर मुख्य कांच के दरवाजों के माध्यम से जाओ और आप देखेंगे कि पुनर्निर्मित पुरानी विमान भवन की धातु संरचना की छत से लटका हुआ है। इमारत की छत पर विशेष बीम के पूरी तरह से बहाल और अक्षत विमान फांसी से संग्रहालय को अपेक्षाकृत छोटी जगह में लगभग 150 जहाजों को समायोजित करने की अनुमति मिलती है।
  • 4
    संग्रहालय की लॉबी के लिए जारी रखें और आपको उन मेजबानों में से एक का बधाई दी जाएगी जो संग्रहालय के आगंतुकों को बधाई देने और उनकी मदद करने के लिए अपना समय और ऊर्जा स्वयंसेव करते हैं। वे आपको एक संग्रहालय गाइड प्रदान करेंगे जो जानकारी और दिलचस्प तस्वीरों के साथ एक बहुत ही उपयोगी पुस्तिका है जो कि संग्रहालय के विस्तार को दर्शाता है।
  • 5
    आपको पता होना चाहिए कि संग्रहालय उन आगंतुकों को एक प्रवेश शुल्क नहीं लेते हैं जो केवल मुख्य फर्श और प्रदर्शनी का दौरा करना चाहते हैं। इमैक्स थियेटर का दौरा करना या फ्लाइट सिम्युलेटर पर जाना चाहते हैं, जो थीम पार्क सवारी के समान है, उन लोगों के लिए एक टिकट बूथ है। आप आईमैक्स थियेटर में होने वाली फिल्मों का एक क्रोनोग्राम भी देखेंगे।

  • ब्रेक लें और आईमैक्स थिएटर में "द मैजिक ऑफ़ फ्लाइट" के रूप में प्रभावशाली फिल्मों का आनंद लें। फिल्में प्रत्येक घंटे दैनिक हर सुबह 10 से शुरू होती हैं 4 बजे तक और थिएटर का प्रारूप आपको महसूस करेगा कि आप देश के खूबसूरत जगहों पर उड़ने वाले विमान के कॉकपिट में हैं।
  • vuelo.Súbete सिम्युलेटर उड़ान सिम्युलेटर के लिए डेस्क टिकट और प्रवेश द्वार और उत्साह और एड्रेनालाईन लग रहा है, जबकि मशीन, झुक जाता है कंपन और आप महसूस कर रही और उड़ान में एक हवाई जहाज पर होने का भ्रम देने के लिए हिला।
  • 6
    मुख्य प्रदर्शन के माध्यम से चलो और आप संयुक्त राज्य अमेरिका नौसेना के इतिहास में कई विमान वाहक के बड़े पैमाने पर मॉडल देखेंगे। ये जहाजों ने द्वितीय विश्व युद्ध के वर्तमान युद्धों से लेकर कई युद्धों में राष्ट्र की सेवा की है। इनमें से कई मॉडल 4 मीटर लंबा (12 फीट) या उससे अधिक हैं और उन नौकाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं जो वे प्रतिनिधित्व करते हैं। वे उन विमानों को भी शामिल करते हैं जो आप देखेंगे कि क्या नाव आज की सेवा में है।
  • 7
    सही जाओ जब संग्रहालय के हॉल छोड़ने और डेस्क देख जहां मेजबान या परिचारिका जो आप संग्रहालय के बारे में अधिक जानकारी दे सकते हैं और एक विशेषज्ञ के ज्ञान से लाभ है जहाँ आप एक निर्देशित दौरे ले जा सकते हैं जब दौरे है संग्रहालय में प्रदर्शित 150 से अधिक हवाई जहाजों का दौरा करने के लिए
  • 8
    संग्रहालय के मुख्य डेक की ओर चल जारी रखें और निर्देशित पर्यटन छोड़ सकते हैं और "दक्षिण विंग" जहां आधुनिक विमान है कि आज इस्तेमाल कर रहे हैं करने के लिए प्रथम विश्व युद्ध से विमानों और कलाकृतियों को देखने के देने का निर्णय।
  • 9



    , अपने सही करने के लिए देखो अगर तुम पथ दक्षिणी खंड का सही दीवार पर है कि चुनते हैं, और बार और ग्रिल Cubi, जो फिलीपींस में नौसेना बेस सुबिक बे में ध्वस्त कर दिया गया और उसके बाद संग्रहालय में यहां फिर से इकट्ठा करने के लिए प्रवेश द्वार को देखते हैं। बार की मूल पट्टी में नाविकों द्वारा उपन्यास पत्र हैं जो इसे सबिक बे में देख चुके हैं। इसके दस्तों के पैच और डिकल्स भी हैं और आगंतुकों के लिए एक अच्छा स्थान है, जो एक ब्रेक लेना चाहते हैं, एक ठंडी बीयर है या एक ऐतिहासिक वातावरण में एक हैमबर्गर खाते हैं।
  • 10
    कॉमेडियन बॉब होप के लिए श्रद्धांजलि प्रदर्शनी कीजिए जो कि क्रिसमस के दौरान कई बार सैनिकों के लिए उत्सव के दौरान उन्हें खुशी का संदेश देने के लिए आए थे। इस प्रदर्शनी के सामने आपको रेडबैग के साथ बनाये गये प्रथम विश्व युद्ध के पुन: निर्माण देखेंगे। यह लुकअप एक प्रोपेलर प्लेन, एक मशीन गन स्टेशन और समय के इस समय से कई अन्य कलाकृतियों से मिलता है।
  • Video: Heritage:- National Museum DELHI; भारत में पहली बार नेशनल म्यूजियम का खुलासा

    11
    दक्षिण विंग के माध्यम से आगे बढ़ें और आप आधुनिक विमान प्रदर्शनी और टॉप गन उड़ान सिम्युलेटर देखेंगे। यह एक सिम्युलेटर है जो एफ -14 टॉमकैट के केबिन के साथ नौसेना विमानवाहक को परिचित करता था। वहाँ सबसे कठिन युद्धाभ्यास है, जहां आप एक चलती पटरी पर एक विमान सुपरसोनिक युद्ध डालना चाहिए 400 मीटर से भी कम और एक फुटबॉल मैदान की तुलना में थोड़ा व्यापक में से एक में एक विमान वाहक पर विमान भूमि सिम्युलेटर के लिए उड़ान भरने की कोशिश करें।
  • 12
    दक्षिण विंग के माध्यम से जारी रखें और आप ब्लू एन्जिल्स एट्रिअम में प्रवेश करेंगे, जहां आप ए -4 स्काईहॉक्स का एक पूरा गठन देखेंगे जो कि ब्लू एन्जिल्स साल पहले चले गए थे। यहाँ सीटों और मंच इस तरह के आदेश समारोह, पुरस्कार समारोह और गतिविधियों के परिवर्तन के रूप में सैन्य कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जो आपरेशन के स्रोत हैं और संचालन जगह आप जा रहे हैं संग्रहालय के लिए धन, को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं।
  • 13
    सीढ़ियों को खोजें, जो आपको ऊपरी डेक पर ले जाता है, जबकि आप संग्रहालय के माध्यम से चलते हैं, जहां आप सभी विमानों को उसी स्तर पर छत से निलंबित कर सकते हैं। इस सड़क के रेल के साथ, आप उन संकेतों को देखेंगे जो आपके सामने तुरंत विमानों का वर्णन करते हैं। आप देख रहे प्रदर्शनी के बारे में जानने में मदद करने के लिए ऐतिहासिक जानकारी शामिल करें।
  • 14
    , फिर अपनी बाईं पर जाएं यदि आप ब्लू एंजल्स की अदालत के बाहर रहे हैं और "उड़ान डेक" कि यूएसएस Cabot से हटा दिया और संग्रहालय में प्रदर्शन के रूप में फिर से जोड़ा पाते हैं। हर साल, हजारों आगंतुकों के पास वास्तविक लकड़ी से गुजरता है जो विमान वाहक पर था।
  • 15
    यूएसएस कैबोट के फ्लाइट डेक से पहले देखें और आप बाईं ओर कोरिया के साथ युद्ध के प्रदर्शन को देखेंगे और लाइब्रेरी, जिसे एक संग्रहालय के दाता के सम्मान में छोड़ दिया गया था। इस पुस्तकालय में 1 9 10 से वर्तमान में पांडुलिपियों मौजूद हैं और वे नौसेना विमानन और संयुक्त राज्य अमेरिका नौसेना के बारे में अन्य ऐतिहासिक जानकारी में रुचि रखने वाले शोधकर्ताओं और विद्वानों के लिए खुले हैं। आप लाइब्रेरी से सामग्री नहीं ले सकते हैं, लेकिन आपके पास यह सब पढ़ने की सुविधा है जो आप अंदर चाहें। यदि आप पुस्तकालय कर्मचारियों से सहायता चाहते हैं तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक नियुक्ति सेट करें।
  • 16

    Video: ज्ञान तीर्थ सप्रे संग्रहालय (Gyan Teerth Sapre Sangrahalaya)

    संग्रहालय के बाह्य प्रदर्शन को देखें ब्लू एन्जिल्स अटारीम के बाईं ओर स्थित द्वारों के माध्यम से बाहर निकलें। बाहर आप कई विमान देखेंगे जो आपको संग्रहालय के अंदर नहीं मिलेगा, साथ ही अन्य संग्रहालय कर्मचारियों या समर्पित श्रमिकों द्वारा बहाल करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • 17
    संग्रहालय की नींव में योगदान करने पर विचार करें क्योंकि इन दानों को संग्रहालय को बनाए रखने, विस्तार और संचालित करने के लिए धन का एकमात्र स्रोत है। आप आईमैक्स थियेटर के पीछे स्थित फ्लाइट डेक स्टोर में स्मृति चिन्ह भी खरीद सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, आप अमेरिकी सैन्य सुविधाओं का दौरा कर रहे हैं और आपको ईएएन पेन्साकोला में प्रवेश करने के लिए उपयुक्त दस्तावेजों की आवश्यकता है।
    • ईएएन पेनसाकोला के भीतर आने वाली अन्य ऐतिहासिक स्थलों पर जाने पर विचार करें: बैरनकस नेशनल कब्रिस्तान, बैरनकस फोर्ट और लाइटहाउस
    • जनता के लिए ध्यान के घंटे 9 बजे हैं 5 बजे सुबह और धन्यवाद, क्रिसमस और नए साल को छोड़कर सभी वर्ष खुला है
    • लिफ्ट ऊपरी डेक और उन लोगों के लिए आईमैक्स प्रवेश द्वार के लिए उपलब्ध हैं जो रैंप पर चढ़ने या सीढ़ी का उपयोग नहीं कर सकते हैं।
    • संग्रहालय के बारे में अधिक जानने के लिए और उसमें मौजूद प्रदर्शनियों के बारे में इंटरनेट पर जानकारी खोजें
    • Pensacola EAN और Pensacola Beach में स्थित समुद्र तटों पर जाएं, जब आप नौसैनिक बेस छोड़ते हैं तो कार द्वारा 30 मिनट होते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप EANPensacola में हों तो गति सीमाओं पर नियम और नियम देखें
    • सुनिश्चित करें कि आप उस आधार स्थान पर बने रहें, जो आपके पास की अनुमति देता है गंभीर दंड उन लोगों पर लागू होते हैं जहां वे नहीं होनी चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आरामदायक जूते
    • कैमरा
    • परिसर में प्रवेश करने के लिए फोटो पहचान (ड्राइवर का लाइसेंस)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com