ekterya.com

सेवानिवृत्ति की निराशा से निपटने के लिए

सेवानिवृत्ति एक घटना है कि कई लोगों को बेसब्री से हालांकि मंच laboral- साथ का इंतजार है, जब यह बात आती है, अक्सर एक राक्षस जो इतना बेसब्री से मांग की उन लोगों की खुशी को नष्ट करने के लिए तैयार हो जाता है। यह सेवानिवृत्ति के बाद तुरंत निर्वात का एक प्रकार लग रहा है और कम आत्मसम्मान के एक राज्य में गिर करने के लिए बहुत आसान है। अगर सेवानिवृत्ति की वजह से निरर्थकता की भावना आप में उठता है और अपने कौशल बर्बाद करने के लिए जा रहे हैं महसूस हो रहा है, यह समाज से अलगाव की भावना और कौशल का उपयोग करने में सक्षम नहीं किया जा रहा है पर नुकसान की भावना से पहले लंबे समय तक नहीं होगा इससे पहले कि आप सम्मानजनक बना

सेवानिवृत्ति के इलाज के लिए कोई रास्ता नहीं है। सेवानिवृत्ति एक महत्वपूर्ण बदलाव है, जो एक महत्वपूर्ण घटना है जो उत्सव की मांग करता है। तो, आप इस परिवर्तन से कैसे निपटते हैं?

चरणों

सेवानिवृत्ति अव्यवस्था का प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
हर रोज की घटना के रूप में सेवानिवृत्ति का इलाज करें मान लीजिए कि आप 60 साल की उम्र में रिटायर हो आखिरी 60 साल याद रखें और अपने आप से पूछें कि क्या आपने पहले से कुछ चीजें नहीं बनाई हैं जिनके पास कुछ सेवानिवृत्ति है। क्या आप सोने के लिए प्रत्येक दिन के अंत में रिटायर नहीं करते हैं? आप इसे इस तरह से देखते हैं, तो आप अपने जीवन के हर दिन के दौरान किसी तरह से सेवानिवृत्ति के क्षेत्रों में अनुभव के साठ साल की है। और हर दिन हो रही एक नया दिन को मनाने का, जीवन पर एक नए परिप्रेक्ष्य के लिए और ऊर्जा दुनिया में एक फर्क करने के लिए खोजने के लिए एक अवसर है। परिवर्तन और पुनर्निर्देशन के लिए हमेशा एक अवसर होता है इसी तरह, एक नौकरी से रिटायर होने के लिए एक अंत नहीं है, लेकिन एक संक्रमण, आपके लिए अच्छा दोनों बौद्धिक और आध्यात्मिक रूप से एक नया करने के लिए अपने जीवन के एक मंच से एक संक्रमण है और, आपकी सहमति और प्रयास के साथ,। जैसे, यह जश्न मनाने का एक स्पष्ट कारण है।
  • सेवानिवृत्ति अव्यवस्था चरण 2 प्रबंधित करें शीर्षक वाली छवि
    2
    काम नहीं करने के लिए "कम" व्यक्ति महसूस न करें सेवानिवृत्ति आप एक कम व्यक्ति नहीं है: क्या आप प्रतिभा, कौशल है कि कई वर्षों से बड़े हो गए हैं की एक उच्च कुशल और प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं और आप अपने जीवन, व्यवसाय या नौकरी की अवधि के दौरान इतने सारे उपलब्धियों है। जब आप रिटायर, आप रखने के उन कौशल-अब आप उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं जब भी आप चाहते हैं जब आप चाहते हैं और आप चाहते हैं जहां। आप एक उद्यमी का दर्जा होने के एक कर्मचारी होने की स्थिति होने से जा सकते हैं। इसका मतलब है कि आपकी क्षमताओं और कौशल के रूप में जब आप काम के रूप में मूल्यवान हैं और आप अपने खुद के मालिक और निर्णय निर्माता, नहीं एक अनुयायी हैं। यह बहुत सकारात्मक है!
  • Video: 2013 State of the Union Address: Speech by President Barack Obama (Enhanced Verison)

    रिटायरमेंट विमोशनेशन चरण 3 प्रबंधित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    सेवानिवृत्ति की स्वतंत्रता की तुलना में रोजगार की कैद को ध्यान में रखें जबकि कुछ लोगों के लिए दैनिक रोज़गार की सुरक्षा न केवल एक नियमित आर्थिक इनाम प्रदान करती है, बल्कि एक नियमित, नियमितता और पैटर्न भी है, यह आपके नियमों और अपेक्षाओं का पालन करने के लिए मजबूर होने के कारण है जो आपके बॉस ने बनाई है। इसके अलावा, कई कर्मचारियों के लिए, कंडीशनिंग की भावना शिकायत के लिए एक कारण है - हालांकि, सुरक्षा और विश्वास से मुआवजे आम तौर पर विजेता बाहर आता है। आप में से जो रोजगार की अवधि के दौरान कई चीजें करना चाहते थे, लेकिन नौकरी अनिवार्यता और समय प्रतिबंधों के कारण नहीं हो सकते, सेवानिवृत्ति के अवसरों से भरा ताजा हवा की एक सांस प्रदान करती है। अब आप समय और रोजगार के नियमों के पिछले प्रतिबंधों के बिना उन इच्छाओं, सपने और लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं।
  • सेवानिवृत्ति के मोहभंग का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण

    Video: पाश की एक मशहूर कविता, अब विदा लेता हूँ…

    4
    आपको यह बताए जाल से बचें कि आप "बहुत पुराना" हैं ऐसी दुनिया में जहां बुजुर्ग आबादी बड़ी हो रही है, अब समाज में यह स्वीकार किया जाता है कि रिटायर ने भूमिकाओं को फिर से बना दिया है और नए कारोबार शुरू करने और एक सेवानिवृत्ति के रूप में काम करने के लिए बहुत स्वतंत्रता है। अपने आपको बताएं कि आप बहुत बूढ़े हैं, बहुत गरीब हैं, कि आप बहुत पहना रहे हैं, आदि। यह एक आत्म-भरी भविष्यवाणी है और आपको छोड़ देगी। निराशा में उतरने के बजाय, पुस्तकालय में जाओ और उन लोगों द्वारा लिखी गई पुस्तकों को उधार ले लें जो सेवानिवृत्ति के बाद फिर से शुरू हो गए हैं और महान चीजें पूरी कर ली हैं। आप प्रेरणा देंगे
  • सेवानिवृत्ति का भ्रम प्रबंधन शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    काम करते समय प्राप्त हुए ज्ञान का उपयोग और लाभ उठाएं। आपकी शिक्षा और पेशेवर अनुभव से प्राप्त ज्ञान का एक अच्छा स्रोत है आपको इस ज्ञान को उन लोगों को संचारित करने के लिए तैयार होना चाहिए जिनके लिए इसकी ज़रूरत है: वहाँ हमेशा पर्याप्त अनुभवहीन लोग हैं जो महान कौशल और ज्ञान वाले लोगों से अधिक जानने की तलाश करते हैं। अपने ज्ञान को जरूरतमंदों तक पहुंचने दें और युवाओं को गुरु, शिक्षण और साझा करने के कौशल को मार्गदर्शन करें, अपने स्वयं के व्यवसाय, शाम की कक्षाएं, कार्यशालाओं या ऑनलाइन स्वयंसेवा के साथ करें। यह न केवल आपको संतुष्ट करेगा बल्कि अपने कौशल को आज तक बनाए रखेगा, क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप नवीनतम ज्ञान को पास करते हैं।
  • रिटायरमेंट डिलीजनेशन प्रबंधन चरण शीर्षक से छवि 6
    6
    देखा तेज करें अब जबकि आपके पास समय और संसाधनों संचित अनुभव, संसाधनों का साल और बड़े परिश्रम बुद्धिमान नए ज्ञान और अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर हासिल करने के लिए उपयोग करता है। जीवनभर सीखना सेवानिवृत्ति के साथ नहीं रोकता है और अधिक गहराई से अपने विशेषता का अध्ययन किया और न दें दूसरों युवा से पुराने सीखते हैं। स्टीवन कोवे अवधि का उल्लेख है "अत्यधिक प्रभावी लोगों की सात आदतें" में "देखा पैनापन" और यह सुनिश्चित करें कि आप क्या स्थायी है में लंबे समय भी अपनी प्रभावशीलता को नवीनीकृत करने के लिए जीवन को संतुलित करने का उल्लेख करने का उपयोग करता है। ऐसा करने से, आप अधिक से अधिक, मानसिक, आध्यात्मिक और मनोवैज्ञानिक सद्भाव है और आप अपने सेवानिवृत्ति के दौरान संतुष्टि का एक बड़ा भावना महसूस होगा।
  • कभी भी अपनी क्षमताओं को कम करके न समझें कि वे पुराने स्कूल हैं या पुराने हैं। जब हम एक संस्था या काम की जगह छोड़ देते हैं, तब अपडेट रहने की ज़िम्मेदारी हमेशा हमारे साथ है - इसके अलावा, इंटरनेट, ऑनलाइन पुस्तकालयों और कई नि: शुल्क शैक्षिक संसाधनों के साथ, सूचित नहीं होने के लिए कोई बहाना नहीं है।
  • रिटायरमेंट विमोशनमेंट 7 शीर्षक प्रबंधित करें छवि शीर्षक



    7
    समुदाय का काम और दान करें आप नागरिक समाज समूहों, शैक्षिक समूहों के साथ भागीदारी करने में जरूरतमंद लोगों की मदद या यहाँ तक कि अपने खुद के छोटे समूह के रूप में बातें सिखाने और समाज में कम विशेषाधिकार प्राप्त सशक्त बनाने के लिए कर सकते हैं। तुम भी, इस तरह के सार्वजनिक स्वास्थ्य (रोकथाम और एड्स के इलाज, टीबी, बर्ड फ्लू, आदि) के रूप में तत्काल मुद्दों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए काम कर सकते हैं, प्रदूषण को रोकने और अवसाद जैसे मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के साथ लोगों की मदद करने के लिए तरीके कम आत्मसम्मान, आदि
  • एक शैक्षिक संदर्भ में लोगों को कौशल साझा करने, सिखाने और उन तक पहुंचने के तरीके के रूप में ऑनलाइन "विकी" के साथ काम करने पर विचार करें। यह आपको गतिशीलता (एक लैपटॉप या एक आईपैड जा सकता है जहाँ भी आप जा सकते हैं) की अनुमति देता है और आपको अपने ज्ञान और अनुभवों को रिकॉर्ड करने के लिए एक महान जगह प्रदान करता है ताकि भविष्य की पीढ़ी उनसे सीख सकें।
  • रिटायरमेंट विमोशनमेंट का शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    कंपनी के पास होने के लिए सोशल नेटवर्क्स का उपयोग करने की कोशिश करें और जानकारी साझा करने के लिए लोगों तक पहुंचें। आपके कार्यकाल के दौरान, कभी भी सामाजिक नेटवर्क का हिस्सा बनने की इच्छा या समय नहीं हो सकता है अब आपके पास दुनिया में हर समय और सामाजिक नेटवर्क में अपने ज्ञान को "इंजेक्ट" करने का एक अच्छा कारण है। जैसे सामाजिक नेटवर्क में जुड़ें ट्विटर, फेसबुक, लिंक्डेडिन और अन्य राजनीति, फिल्म, खेल, मीडिया और अन्य क्षेत्रों में कई प्रभावशाली लोगों को सक्रिय रूप से सामाजिक नेटवर्क में शामिल कर रहे हैं और यह भी प्रभावशाली-बल्कि बनने के लिए प्रसिद्ध होना नहीं है, स्पष्ट होना चाहिए कि पता है कि आप बात करते हैं और लोग आपसे बात करेंगे और जल्द ही आपका अनुसरण करेंगे।
  • अपने हित के क्षेत्रों में लोगों के साथ एक्सचेंज नोट्स और नए कार्य संबंधों का विकास आप तकनीशियनों सहित सभी क्षेत्रों में नवीनतम ईवेंट के साथ अद्यतित रह सकते हैं आप अपनी विशेषता के क्षेत्रों के बारे में ब्लॉगों में भी लेख लिख सकते हैं।
  • Video: THE MARS UNDERGROUND [HD] Full Movie

    रिटायरमेंट विमोशनेशन 9 शीर्षक का शीर्षक छवि
    9
    कुछ में शामिल हो जाएं जिससे आप में अंतर बना सकते हैं कई शौक, गतिविधियां और शौक हैं, जिसमें आप अभी भी दुनिया के लिए अविश्वसनीय योगदान कर सकते हैं। शौकिया खगोलविदों के बारे में सोचो जिनके पास पेशेवर खगोलविदों के रूप में अविश्वसनीय खोज करने का समय है। ऐसे अध्यापकों के बारे में सोचो जो शिक्षण को कभी नहीं रोकते हैं, जो चिकित्सकों को कभी हीलिंग और लेखकों को नहीं रोकते जो कभी भी लेखन नहीं करते हैं हमेशा योगदान करने के लिए कुछ खास है, खासकर जब इसमें युवाओं और इच्छाओं को कुछ सिखाया जाता है।
  • सेवानिवृत्ति अव्यवस्था का शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    जहाँ भी जाओ, खुशी का डील करें उन तरीकों पर विचार करें जिनसे आप लोगों के जीवन में एक प्रेरक उपस्थिति हो सकते हैं। लोग आप कितना परवाह, अपनी शक्तियों और क्षमताओं नोटिस और उन्हें एक मुस्कान के साथ नेतृत्व करने के लिए मदद से बस कुछ ही तरीकों से आप दूसरों के जीवन में प्रेरणा और खुशी का एक स्रोत हो सकता है कर रहे हैं बताओ।
  • आप विश्वास की एक व्यक्ति रहे हैं और एक गहरी सहानुभूति और करुणा है, तो आप के लिए लोगों को शोक संतप्त सलाह या जीवन में मुश्किल संक्रमण के माध्यम से गुजर उन दे सकते हैं, और उनके लिए प्रार्थना करो या सिर्फ मुसीबत के समय में उन्हें सुनने के। आपकी उपस्थिति और बोलने का आपका अनुकूल तरीका उनके लिए कुछ राहत लाएगा।
  • रिटायरमेंट डिलीजनेशन का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    व्यस्त रहें सक्रिय रहें, जब तक आप कुछ भी नहीं कर सकें, तब तक आपके जीवन में निराशा, नपुंसकता और निरर्थकता आएगी, इससे पहले कि आप झपकी ले सकें। अपनी पिछली गतिविधियों में खुद को प्रतिबद्ध करें या कम से कम उनमें से कुछ और शांत रहें - इस तरह से, आप बहुत व्यस्त होंगे और आपको निराश या निराशा महसूस करने का समय नहीं मिलेगा। अपने आप को लगे रहने से आपको मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य भी मिलेगा
  • युक्तियाँ

    • यह गतिविधियों को मनोरंजन और प्रतिबद्धता के स्रोत के रूप में विकसित करता है और एक विकल्प नौकरी के रूप में नहीं। यह उनसे दबाव या दायित्व की किसी भी भावना को खत्म कर देगा और आनंद घटक बरकरार रखेगा।
    • यदि स्वास्थ्य की समस्याएं आपको अध्ययन या नए कैरियर का पूरा समय जारी रखने की अनुमति नहीं देती हैं, तो अंशकालिक अध्ययन करने पर विचार करें और अपनी गति से इसे लें।
    • सोचें कि यह एक वित्तीय आजादी है उस वाक्यांश का उपयोग करें लोग इसका सम्मान करते हैं और लगता है कि यह एक उपलब्धि है। शब्दों की पसंद स्वयं-धारणा और सार्वजनिक धारणा दोनों को बदल सकती है।
    • अपने कौशल से पैसे कमाने के तरीके खोजना तब तक ठीक है जब तक ऐसा करने से आप अनिच्छा से काम नहीं कर सकते। अन्यथा, रोजगार और सेवानिवृत्ति के बीच कोई अंतर नहीं होगा। आपको महसूस करना चाहिए कि आप अपने जीवन के हर क्षण सेवानिवृत्त हो चुके हैं।
    • "समुदाय और धर्मार्थ कार्य" काफी सुखद, साधारण और रूढ़िवादी लगता है, है ना? कैसे शब्द "पूर्णकालिक कार्यकर्ता" के रूप में एक redefinition के रूप में? हालांकि, "कट्टरपंथी" शब्द का उपयोग न करें, जब तक कि आपकी राय वर्तमान सामाजिक परिवेश में भी चरम नहीं हो। यदि आप एक "बेबी बूमर "और आपने देखा है कि जब आप युवा थे तो कट्टरपंथी लोगों में से अधिकांश" उदार "या" यथास्थिति के हिस्से के रूप में दी गई "हो गए हैं, आप लोगों को भ्रमित कर सकते हैं और आपकी प्रभावशीलता प्रभावित हो सकती है।
    • एक इकाई या शारीरिक कार्य है जो वास्तव में मौजूद नहीं है के रूप में सेवानिवृत्ति ले लो। यह सोचने का एक तरीका है कि सामाजिक रूप से स्वीकृत किया गया है और अधिकांश आबादी "आदर्श" के रूप में देखा गया है। यदि आप इसे ज्ञान से संभालते हैं, तो आप व्यस्त रखने और लगातार सीखने और विकसित करने के लिए तैयार रहने के द्वारा अपने मन से एक निष्क्रिय सेवानिवृत्ति के विचार को समाप्त कर सकते हैं।
    • यदि यह आपको स्वस्थ और स्वस्थ रूप से शारीरिक रूप से आपके द्वारा किए गए कार्य के समान शेड्यूल बनाए रखने के लिए बनाता है, तो उस समय पर वापस जाएं एक सपने से धूल निकालना जो व्यावहारिक नहीं था और शुरू हो रहा था। यदि आपको लगता है कि लंबे समय तक सीखने की अवस्था है, तो आपके पास इसे पूरा समय देने के लिए अपने परिवार द्वारा समर्थित पूर्णकालिक छात्र के रूप में पूरा काम करने की आवश्यकता नहीं है। फिर, जब कोई पूछता है, तो आप मुस्कुराते हैं और कहते हैं "मैं एक कानून छात्र हूँ", "मैं एक कला विद्यार्थी हूं" या "मैं एक सेमिनार में हूं"। यह संभावना है कि पहले वर्ष की मूलभूत माहिरियों के द्वारा, जो लोग इस क्षेत्र को नहीं जानते हैं, वे आपको स्थानीय विशेषज्ञ की तरह व्यवहार करना शुरू करेंगे।

    चेतावनी

    • अपने पुरानी जगह के काम में पर्यावरण के बदलाव के लिए तैयार हो जाओ। यह संभव है कि जिन लोगों ने आपको बहुत प्यार, सम्मान और आज्ञाकारिता दिखायी है वे संचार के लिए बंद रह गए हैं। समझें कि उनके पास प्राथमिकताएं हैं और आप अब एक नहीं हैं जब आप छोड़ देते हैं या निकालते हैं, तब से यह अलग नहीं है, इसलिए इसके लिए इंतजार न करें।
    • कभी-कभी लोग बेवकूफ निवेश निर्णय लेते हैं, जो कि अपनी बचत को खत्म करते हैं और उन्हें बुढ़ापे में पैसा बनाने के तरीके खोजने के लिए मजबूर करते हैं और उन्हें असहाय और कड़वा छोड़ देते हैं। लोभी लोगों के लिए बने रहें जो कमजोर रिटायर लोगों का लाभ उठाने के लिए अपनी आजीवन बचत को दूर लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका लालच या अज्ञान आपको इस स्थिति में नहीं ले जाता है, छोटी रेखाएं पढ़ें और हमेशा दूसरी टिप की तलाश करें!
    • यह पहचान लें कि जो लोग अभी भी काम कर रहे हैं वे उसी चरण में नहीं हैं और आपके पास जितना भी समय हो उतना खाली समय नहीं है। जिस तरह से वे समय संभाल सम्मान आपकी बातचीत से घर पर या बाहर रहने वाले लोगों को बाधित नहीं करना चाहिए। अन्य सेवानिवृत्त लोगों का पता लगाएं जिनके लिए आपके पास समय है
    • कम चतुर लोग और मीडिया एक सेवानिवृत्त व्यक्ति को मानते हैं जो नवीनतम रुझानों में फिट नहीं होता आपको यह दिखाने के रास्ते से निकलना होगा कि आप नवीनतम घटनाओं से अवगत हैं और आप पूरी तरह से उनके साथ सिंक्रनाइज़ हैं - इसलिए, इस चुनौती को आनंद से स्वीकार करें!
    • हो सकता है कि आप जल्द से जल्द सेवानिवृत्त होकर आशा कर सकें कि यह बेहतर होगा कि यह बेहतर होगा? यदि हां, तो शायद आपको कानूनी सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंचने तक काम पर लौटने पर विचार करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुछ गतिविधियां जो आपको व्यस्त करती हैं
    • दुनिया से जुड़े रहें: इंटरनेट और टेलीविजन जुड़े हुए हैं, समाचार पत्र, पत्रिकाएं, सप्ताह के समय, आदि पढ़ें। इसके अलावा, अच्छी टेलीफोन पहुंच है ताकि आप लोगों से संपर्क कर सकें और जब भी आप आसानी से संपर्क कर सकें
    • सामाजिक नेटवर्क में कुछ खाते
    • नए शौक और शौक के साथ जारी रखने के लिए कुछ उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com