ekterya.com

कैसे एक ब्याजख़ोर का दुकान के साथ बातचीत करने के लिए

एक मोहरे की दुकान कुछ अतिरिक्त पैसा पाने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है जो आपको बिलों का भुगतान करने, उपहार खरीदने या शायद आपकी गाड़ी में गैस डालती है। ये कदम आपको उपयोगी जानकारी देंगे जो आपको बताएंगे कि मोमबत्ती की दुकान में क्या होता है और यह कैसे काम करता है, ताकि आप जान सकें कि आप इसके बारे में क्या उम्मीद कर सकते हैं।

चरणों

डील विद ए मोशन शॉप चरण 1
1
तय करें कि आप किस आइटम को मोहरा चाहते हैं और आप जितना पैसा प्राप्त करना चाहते हैं उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, हथियार और गहने आम आइटम हैं इन्हें अच्छी स्थिति में रखने की ज़रूरत नहीं है या सुरक्षित या परिचालन नहीं है - हालांकि, आपको उनके लिए बहुत कुछ पैसा नहीं मिलेगा या कुछ भी नहीं। यदि आप आइटम के लिए किए गए ऋण का भुगतान नहीं करते हैं, तो ब्याजख़ोर का दुकान इसे आपके स्टोर में रखेगा ताकि आप इसे उधार लेने की तुलना में अधिक बेच सकें। यह एक तरीका है जिससे वे लाभ कमाते हैं। वे टूटे आइटम नहीं बेच सकते हैं या वे काम नहीं करते हैं, इसलिए वे आपको उनके लिए पैसे उधार नहीं देंगे। इसी कारण से, वे आपको यह नहीं दे सकते कि लेख वास्तव में क्या है क्योंकि अगर उन्हें इसे बेचना है, तो वे कोई पैसा नहीं कमाएंगे।
  • डील विद ए मोशन शॉप चरण 2
    2
    आइटम को ब्याजख़ोर का दुकान ले लें और उन्हें बताएं कि क्या आप आइटम बेचना चाहते हैं या इसके लिए "ऋण प्राप्त करें" (मोहरा)।आप यह देखकर मोहरा दुकान भी कॉल कर सकते हैं कि क्या उन्हें यह देखने में दिलचस्पी है। कभी-कभी, अगर एक मोहरा दुकान में पहले से ही कई आइटम हैं जो आप मोहरा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं। यह बड़े उपकरणों के साथ हो सकता है, जैसे कि टेलीस्कोपिक सीढ़ी, क्योंकि उन्हें स्टोर करने के लिए जगह नहीं हो सकती है यदि संभव हो तो आइटम को साफ करें ताकि यह अच्छा लगे और सुनिश्चित करें कि आप यह दिखा सकते हैं कि यह काम करता है। यदि आइटम को गैस की ज़रूरत होती है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम है - अगर आपको बैटरी की ज़रूरत है, तो सुनिश्चित करें कि उनका शुल्क लिया जाता है।
  • डील विद ए मोशन शॉप चरण 3
    3
    जब वे आपसे पूछते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप लेख के लिए कितना प्राप्त करना चाहते हैं।आपको प्रत्यक्ष और आत्मविश्वास होना चाहिए, लेकिन शिक्षित और उचित भी होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं कम से कम एक $ 450 मिलेगा" या "बेहतर होगा कि तुम मुझे $ 500 दे या मुझे जाना" या "नहीं" मैं प्राप्त करने की आवश्यकता के रूप में ज्यादा के रूप में आप $ 500 संपर्क कर सकते हैं ", जो की तुलना में बेहतर है मैं जानता हूँ कि, बस मुझे बताओ तुम्हें यह लागत, मुझे लगता है कि कितना लगता है। " आमतौर पर, यह बस के रूप में होता है जब आप एक कार खरीदने के लिए, एक छोटे से अधिक आप वास्तव में चाहते हैं के लिए पूछने की वजह से कभी कभी तुम एक counteroffer बनाने के लिए उपयोगी है,। याद रखें कि आप ऋण पर ब्याज का भुगतान करना होगा और मई बैंकों की तुलना में काफी ज्यादा है! (ब्याज भुगतान एक और जिस तरह से चीजें मोहरे मुनाफाखोरों हैं)। आप ऋण का भुगतान नहीं करते हैं, तो वे अपने पैसे लाने के लिए अपने मद बेचने के लिए होगा।
  • डील विद ए मोशन शॉप चरण 4



    4
    जब आप कीमत पर सहमत हो गए हैं, तो कागजी कार्रवाई को भरें और अपना पैसा प्राप्त करें।मोहरा या बेचने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई को आधिकारिक पहचान की आवश्यकता होगी और आपको रसीद के पीछे अपने अंगूठे के अंगुली का निशान रखना होगा। यह सुरक्षा कारणों से है, जो चोरी हुई वस्तुओं को ढूंढने में मदद करता है। इसके साथ, आपके पास थोड़ा अतिरिक्त पैसा होगा!
  • डील विद ए मोशन शॉप चरण 5
    5
    ऋण और ब्याज का भुगतान करने के लिए समय सीमा के भीतर लौटें और आप अपने आइटम को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। आम तौर पर, मोहर के लिए भुगतान करने या इसे नवीनीकृत करने के लिए आपके पास एक से तीन महीने होंगे (मोमबत्ती की दुकान पर जाएं) यदि आप पूरी राशि का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप केवल ब्याज का भुगतान कर सकते हैं और एक और महीने के अनुबंध के "नवीनीकरण" कर सकते हैं। उस समय के अंत में, आप ऋण का निपटान कर सकते हैं और अपने आइटम को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं या इसे फिर से नवीनीकृत कर सकते हैं। अधिकांश पन्नाशॉप्स आपको अनिश्चित काल के अनुबंध को नवीनीकृत करने की अनुमति नहीं देते हैं और कुछ बिंदु पर आपको उन सभी को भुगतान करना होगा या आइटम खोना होगा। देखें कि आप कितनी देर तक ब्याज दुकान में उस आइटम को नवीनीकृत कर सकते हैं जिसे आप जाना है। बस याद रखें कि यदि आप ब्याज का भुगतान करते हैं और अनुबंध को नवीनीकृत करते हैं, तो जब आप अगले महीने लौटते हैं, तब भी आप दूसरे महीने के लिए ब्याज का भुगतान करेंगे। यदि आप इसे बहुत बार करते हैं, तो आप अपने आइटम को पुनर्प्राप्त करने के लिए पर्याप्त धनराशि जोड़ देंगे। पहले महीने अपने आइटम को पुनर्प्राप्त करना बेहतर है!
  • युक्तियाँ

    • आपका आइटम अच्छी स्थिति में होना चाहिए ताकि आप कुछ पैसे पा सकें। इस बारे में सोचें - अगर आप खुद उस दुकान को एक दुकान में नहीं खरीदते हैं, तो ब्याजख़ोर का दुकान आपके पैसे का जोखिम क्यों उठाएगा? अगर आपको ऋण का भुगतान नहीं किया जाता है तो उन्हें अपने पैसे की वसूली के लिए इसे बाद में बेचना होगा इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे कि टेबलेट, कैमरे, लैपटॉप, सीडी प्लेयर आदि के मामले में वे आपको इन्हें चालू करने के लिए कहेंगे और दिखाएंगे कि वे सही तरीके से काम करते हैं।
    • वहाँ स्थानों "शीर्षक मोहरे की दुकानों" कहा जाता है वे ऐसे स्थान हैं जहां आप अपनी कार के शीर्षक पर जोर देते हैं। आप कीमत पर एक समझौते पर पहुंच जाते हैं, वे आपको पैसे देते हैं और आप उन्हें संपत्ति का शीर्षक देते हैं यदि आप ऋण का भुगतान नहीं करते हैं, तो वे आपके वाहन का मालिक होंगे। यह बहुत जोखिम भरा है, क्योंकि आप समय पर भुगतान नहीं करते हैं, तो आप केवल एक छोटी सी राशि के लिए कार को खो सकते हैं।
    • जब आप मोहरे पर जाते हैं तो आपके साथ आपके सामान के सामान को ले जाने के लिए हमेशा अच्छा होता है सेल फोन चार्जर्स, कैमरा मेमोरी कार्ड या केबल जैसे टीवी से कनेक्ट होने की संभावना अधिक होने की संभावना है कि आप आइटम को स्वीकार करेंगे।
    • के बाद आप कुछ चीजें pawned है और समय पर ऋण का भुगतान किया है, ब्याजख़ोर का दुकान आप अधिक भरोसा कर सकती है और भविष्य में अन्य मदों के लिए और अधिक पैसा देने के लिए यदि आप ऐसा आवश्यकता तैयार हो सकता है।
    • बातचीत करने का एक तरीका के रूप में, उन्हें बताएं कि क्या आप पहली जगह में खरीदना चाहते हैं यदि यह केवल एक चीज है जिसे आप पैसे खर्च करना चाहते हैं।
    • सब के बाद, पैनशॉप्स के मालिक अपने व्यवसाय का काम करने की कोशिश करते हैं
    • प्यादे की दुकानों ने टीवी स्वीकार करना बंद कर दिया है जो फ्लैट स्क्रीन और उच्च परिभाषा नहीं हैं। वही वीसीआर, आदि के लिए भी जाता है, क्योंकि वे वर्तमान में अप्रचलित हैं और इसके लायक नहीं हैं। इससे उन्हें बेचना अधिक कठिन होता है और कोई आश्वासन नहीं होता कि वे अच्छी तरह से काम करते हैं। इसी तरह, टैबलेट, वीडियो गेम कंसोल, लैपटॉप जैसे आइटम आदि। वे अधिक मूल्यवान होंगे यदि वे हाल ही के मॉडल हैं, एचडी, आदि में।

    Video: Dragnet: Brick-Bat Slayer / Tom Laval / Second-Hand Killer

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आइटम चोरी नहीं हुई है!पैनशॉप्स पुलिस के साथ मिलकर काम करते हैं। उन सभी चीजों के सीरियल नंबर को रजिस्टर करना होगा जो पैक्स है। जब किसी आइटम को चोरी के रूप में सूचित किया जाता है, यदि स्वामी का सीरियल नंबर होता है, तो उसे चोरी की गई वस्तुओं के डेटाबेस में रखा जाएगा। तो अगर कोई इसे मोहरा करने की कोशिश करता है, तो पुलिस चोरी के सामान के लिए सीरियल नंबर से संबंधित हो सकती है और उसे वास्तविक मालिक को वापस कर सकती है। वे भी और शुल्क पेश कर सकते हैं! यहां तक ​​कि अगर आपने इसे चोरी नहीं किया है, लेकिन किसी और को, तो आप ही उसे मोहरने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे आप की तलाश करेंगे!
    • सुनिश्चित करें कि आप ऋण का भुगतान कर सकते हैं और अपना आइटम वापस प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक बहुत ही परिष्कृत पिस्तौल लेते हैं, तो आपको अच्छी रकम मिल सकती है, लेकिन आप एक महीने में बेहतर ऋण चुकाने में सक्षम हो सकते हैं। एक साथ साथ ब्याज और हथियार के लिए करों की या आप इसे खो देंगे। केवल ऑब्जेक्ट के लिए आपको आवश्यक राशि का अनुरोध करने का प्रयास करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक आइटम जिसे आप मोहरा करना चाहते हैं
    • आलेख के साथ जाने वाली किसी भी सहायक
    • एक आधिकारिक पहचान जैसे कि ड्राइवर का लाइसेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com