ekterya.com

वीज़ा कार्ड से नकद अग्रिम कैसे प्राप्त करें

यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड है, तो आपके पास आमतौर पर उपलब्ध आपके नकद अग्रिम शुल्क का एक छोटा सा हिस्सा होगा। आप किसी भी एटीएम या वित्तीय संस्थान में क्रेडिट कार्ड के जारीकर्ता के साथ लेनदेन करने वाले इन अग्रिमों में से एक प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि जब आप नकद अग्रिम कमाते हैं, तो आपको आमतौर पर पैसे वापस लेने के समय उच्च ब्याज दर और दर का भुगतान करना पड़ता है। हालांकि, अगर आपको वास्तव में संसाधनों की ज़रूरत है, तो आप निम्न तरीके से नकद अग्रिम प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एटीएम पर नकद अग्रिम प्राप्त करें
वीजा कार्ड चरण 1 से नकद अग्रिम प्राप्त करें
1

Video: The Great Gildersleeve: The Bank Robber / The Petition / Leroy's Horse

क्रेडिट कार्ड के सबसे हाल के खाते के विवरण की जांच करके पता करें कि आप कितने पैसे वापस ले सकते हैं और आपके द्वारा अग्रिम किए गए शर्तों को पूरा करना है।
  • क्रेडिट कार्ड के आधार पर, नकद अग्रिम शुल्क कार्ड की कुल राशि या बहुत छोटी राशि के बराबर हो सकता है
  • ध्यान रखें कि जब आप नकद अग्रिम कमाते हैं, तो आम तौर पर सामान्य खरीद में लागू किए गए दर से आपको एक उच्च दर और ब्याज दर देना होगा। वित्तीय दृष्टि से, जहां तक ​​संभव हो आपको नकद अग्रिमों से बचना चाहिए।
  • एक व्हिसा कार्ड से कैश एडवांस शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने क्रेडिट कार्ड के साथ प्राप्त निजी पहचान संख्या (बेहतर पिन के रूप में जाना जाता है) को खोजने के लिए अपने वित्तीय रिकॉर्ड की जांच करें
  • पिन केवल एटीएम पर पैसे निकालने के लिए आवश्यक है, लेकिन क्रेडिट कार्ड के साथ सामान्य लेनदेन के लिए नहीं। कुछ मामलों में आप अपना पिन कॉन्फ़िगर कर सकते हैं यदि आपको अपना पिन याद नहीं है, तो इसे वापस लाने के लिए कार्ड जारीकर्ता को कॉल करें या इसे पुनर्स्थापित करने के लिए क्रेडिट कार्ड वेबसाइट पर लॉग इन करें।
  • व्हिसा कार्ड से कैश एडवांस शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    किसी भी एटीएम पर अपना क्रेडिट कार्ड डालें जो कार्ड का लोगो दिखाता है जब एटीएम इस बारे में पूछता है तो पिन लिखें और उस धन की राशि का चयन करें जिसे आप वापस लेना चाहते हैं।
  • यदि एटीएम आपको पूछता है कि क्या आप एक चेकिंग, बचत या क्रेडिट खाते से वापस लेना चाहते हैं, तो "क्रेडिट" चुनें
  • ध्यान रखें कि कुछ एटीएम ऑपरेटर प्रत्येक लेनदेन के लिए एक छोटा शुल्क लेते हैं। इसी तरह, क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता लेन-देन के प्रसंस्करण के लिए आपको एक अतिरिक्त शुल्क ले सकता है, आम तौर पर नकद अग्रिम के एक प्रतिशत के होते हैं।
  • एटीएम पर रोकथाम के उपाय लें, जैसे कि आप डेबिट कार्ड का उपयोग करने जा रहे थे पैसे या अपने क्रेडिट कार्ड न दिखाएं साथ ही, अन्य लोगों को आपका पिन भी नहीं दिखाई दें।
  • विधि 2

    किसी बैंक या क्रेडिट यूनियन पर नकद अग्रिम प्राप्त करें
    एक व्हिसा कार्ड से कैश एडवांस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    क्रेडिट कार्ड के सबसे हाल के खाते के विवरण की जांच करके पता करें कि आप कितने पैसे वापस ले सकते हैं और आपके द्वारा अग्रिम किए गए शर्तों को पूरा करना है।
    • क्रेडिट कार्ड के आधार पर, नकद अग्रिम शुल्क कार्ड की कुल राशि या बहुत छोटी राशि के बराबर हो सकता है
    • ध्यान रखें कि जब आप नकद अग्रिम कमाते हैं, तो आम तौर पर सामान्य खरीद में लागू किए गए दर से आपको एक उच्च दर और ब्याज दर देना होगा। वित्तीय दृष्टि से, जहां तक ​​संभव हो आपको नकद अग्रिमों से बचना चाहिए।
  • व्हिसा कार्ड से प्राप्त कैश एडवांस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने क्रेडिट कार्ड को बैंक या क्रेडिट यूनियन में ले जाएं जिसमें कार्ड का लोगो है कैश लाइन पर जाएं
  • कुछ मामलों में यह आवश्यक नहीं है कि आप नकद अग्रिम प्राप्त करने के लिए वित्तीय संस्थान के ग्राहक बनें। अगर बैंक या क्रेडिट यूनियन में कार्ड जारी करने वाले का लोगो है, तो इसका मतलब है कि वे उस कंपनी के साथ लेनदेन करते हैं और आपके अनुरोध को पूरा करने में सक्षम हैं।
  • एक वीज़ा कार्ड से कैश एडवांस का शीर्षक चित्र 6
    3



    खजांची आपके कार्ड को चित्र आईडी के साथ दिखाएं कैशियर को बताएं कि आप नकद अग्रिम प्राप्त करना चाहते हैं और उस राशि का उल्लेख करें जिसे आप वापस लेना चाहते हैं कर्मचारी आपके कार्ड को विशेष मशीन के साथ संसाधित करेगा और अगर लेनदेन सफल होगा, तो वह आपको पैसे देगा।
  • विधि 3

    नकद अग्रिम जांच के साथ नकद अग्रिम प्राप्त करें
    एक वीज़ा कार्ड चरण 7 से नकद अग्रिम प्राप्त करें
    1
    क्रेडिट कार्ड के सबसे हाल के खाते के विवरण की जांच करके पता करें कि आप कितने पैसे वापस ले सकते हैं और आपके द्वारा अग्रिम किए गए शर्तों को पूरा करना है।
    • क्रेडिट कार्ड के आधार पर, नकद अग्रिम शुल्क कार्ड की कुल राशि या बहुत छोटी राशि के बराबर हो सकता है
    • ध्यान रखें कि जब आप नकद अग्रिम कमाते हैं, तो आम तौर पर सामान्य खरीद में लागू किए गए दर से आपको एक उच्च दर और ब्याज दर देना होगा। वित्तीय दृष्टि से, आपको जितना संभव हो, नकद अग्रिमों से बचना चाहिए
  • एक व्हिसा कार्ड से कैश एडवांस का शीर्षक चित्र 8
    2
    क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता से नकद अग्रिम चेक के लिए पूछें। वास्तव में, कई बार ये कंपनियां आपको इस प्रकार के चेक भेजे बिना उन्हें पूछेगी, इसलिए आपको उनसे अनुरोध करने की ज़रूरत नहीं है। नकद अग्रिम चेक मेल में आते हैं, व्यक्तिगत चेक की तरह दिखते हैं और आपकी जानकारी शामिल हैं (आपकी खाता जानकारी सहित)
  • ध्यान रखें कि यदि आपने बिना अग्रिम चेक प्राप्त किए हैं, तो आपको उन्हें इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है और यह सुविधाजनक है कि आप उन्हें तोड़ दें या किसी अन्य तरीके से उन्हें नष्ट कर दें। ये चेक व्यक्तिगत जानकारी और आपके खाते में होते हैं जो अनैतिक लोगों द्वारा आपकी पहचान को उबाड़ने या आपके खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • जब एक चेक नकद का अनुरोध, आप प्राप्त हो सकता है यह खाली तो पैसे की राशि है जो आप चाहते हैं और जांच के लाभार्थी के बारे में कार्ड प्रदाता को सूचित करने के लिए यह या फोन के द्वारा पूरा करना है।
  • इस अवसर पर, क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता आम खरीद के बराबर ब्याज दर के प्रचार के साथ नकद अग्रिम चेक भेजते हैं। इन पदोन्नतियों का लाभ लेने के लिए सुनिश्चित करें कि आपको नकद अग्रिम की आवश्यकता है और ये चेक हाथ में हैं
  • व्हिसा कार्ड से कैश एडवांस का शीर्षक चित्र 9
    3
    जांच को पूरा करें यदि आप पैसे चाहते हैं, तो बस "नकदी" के लिए चेक देय करें और इसे सामान्य रूप से साइन करें
  • नकद अग्रिम चेक का उपयोग गैर-नकद लेनदेन के लिए भी किया जा सकता है, जैसे किराया भुगतान या किसी अन्य राशि जिसे आप व्यक्तिगत चेक के साथ रद्द कर सकते हैं। एकमात्र अंतर यह है कि नकद अग्रिम की जांच एक चेकिंग खाते के बजाय, क्रेडिट कार्ड से पैसे वापस लेने की जांच करता है
  • व्हिसा कार्ड से कैश एडवांस का शीर्षक चित्र 10
    4
    उस बैंक पर जाएं जहां क्रेडिट कार्ड के जारीकर्ता का लोगो है। कैशियर को चेक दो। यदि लेन-देन सफल होता है और वित्तीय संस्थान नकद नहीं रखता है, जबकि जांच संसाधित होती है, कैशियर को उस मूल्य को बताएं जिसमें आप अपना पैसा चाहते हैं कैशियर आपको नकद देगा और यह होगा!
  • कुछ बैंक आपको नकद देने से पहले कम समय के लिए नकद अग्रिम जांच रोक सकते हैं। अगर आपको जल्दी से पैसा चाहिए, तो यह सुविधाजनक है कि आप बैंक या क्रेडिट यूनियन के लिए अग्रिम कॉल करें, जिसे आप जानना चाहते हैं कि यह स्थिति क्यों पैदा हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको तत्काल अपने वीज़ा क्रेडिट कार्ड के कोटा से धन की जरूरत है, तो 1-800-847-29 11 को संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर, या दुनिया के किसी भी देश के किसी अन्य टोल-फ्री नंबर पर कॉल करें कि आप निम्न वेब पेज में प्रवेश देखेंगे: usa.visa.com/personal/cards/benefits/bft_emergency_cash.html (बस क्लिक करें जहां यह कहते हैं "टोल फ्री नंबर "अधोरेखित।) कृपया ध्यान दें कि यह सेवा केवल आपातकालीन स्थिति के लिए है और किसी वित्तीय संस्थान के साथ संसाधनों की उपलब्धता के लिए बातचीत करने के लिए वीज़ा प्रतिनिधि के लिए संभव है।
    • क्रेडिट कार्ड के माध्यम से नकद अग्रिम प्राप्त करने के बजाय, बैंक में एक छोटे से निजी ऋण का अनुरोध करें। ब्याज दर काफी कम होगी!

    चेतावनी

    • याद रखें कि नकद अग्रिम आमतौर पर क्रेडिट कार्ड के साथ अन्य लेनदेन की तुलना में अधिक ब्याज दर के अधीन हैं। नकद अग्रिम के साथ जुड़े सटीक ब्याज दर और अन्य शुल्क जानने के लिए क्रेडिट कार्ड अनुबंध या ग्राहक सेवा कॉल करें। इसके अलावा, ध्यान रखें कि जैसे ही आपको नकद अग्रिम मिलते हैं, ब्याज जमा करना शुरू हो जाता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि जितनी जल्दी हो सके भुगतान करें। आप को परेशान नहीं करना और अत्यधिक क्रेडिट कार्ड ऋण के साथ समाप्त नहीं करना चाहता।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com