ekterya.com

पशु आश्रय के लिए धन कैसे बढ़ाएं

एक पस्त अर्थव्यवस्था के दौरान, पालतू जानवरों पर काफी प्रभाव पड़ता है, जब उनके मालिकों का मानना ​​है कि वे अब कोई भोजन व्यय नहीं खरीद सकते हैं या वे फौजदारी या आय के नुकसान के कारण उनके साथ नहीं रह सकते। और इन जानवरों में से कई आश्रयों में समाप्त हो गए हैं, जो पहले से ही वित्तीय कठिनाइयों में पहले से ही हैं। जो संसाधन चल रहे हैं, आपके क्षेत्र में पशु आश्रयों को हमेशा अतिरिक्त धन से फायदा हो सकता है, जिसके साथ आप समर्पण करते हुए निश्चित रूप से मदद कर सकते हैं। हजारों तरीकों से पशु आश्रयों के लिए धन जुटाना संभव है और यह लेख कुछ संभावनाओं की पड़ताल करता है। असल में, आप उन तरीकों का चयन कर सकते हैं, जिन्हें आपको लगता है कि आप और आपकी खुद की प्रतिभाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं।

चरणों

एक पशु आश्रय के चरण 1 के लिए बढ़ोतरी का शीर्षक चित्र
1
अपने क्षेत्र में एक पशु आश्रय चुनें जो उपयुक्त है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने क्षेत्र में एक जगह चुनते हैं क्योंकि आप इसे नियमित रूप से देख सकते हैं, यदि आवश्यक हो तो सहायता प्रदान कर सकते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि सबसे ज्यादा शरण का क्या लाभ होगा। इसके अलावा, यह पता लगाने अगर वहाँ उस के साथ कोई समस्या नहीं है उन्हें बता लोगों धन एक पशु आश्रय के लिए सीधे बढ़ाने के लिए जा रहे हैं, क्योंकि पता करने के लिए किसी को अपनी ओर से ऐसा करने की योजना बना रही है, तो चाहते हैं, विशेष रूप से सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रतिष्ठा रखने के लिए और आप कर सकते हैं गारंटी है कि आपके सभी प्रयास शरण में जाएंगे। आप आश्रय के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप इसे अपने धन उगाहने के भाग के रूप में वितरित कर सकें।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    धनराशि एकत्र करने के लिए वे वर्तमान में क्या कर रहे हैं यह जानने के लिए पशु आश्रय से बात करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके समान नहीं करते हैं और आप कुछ अलग पेशकश करते हैं जो लोगों को भ्रमित करने या धन उगाहने से ऊब नहीं होने देते।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण

    Video: Adapting to a changing climate

    3

    Video: BPL card लिस्ट में अपना नाम कैसे देखे||How to check BPL list || By Technical Ankit

    धन इकट्ठा करने के लिए अपने मिशन को तैयार करें इस कारण के बारे में उत्साहित होने के लिए पर्याप्त नहीं है - आपको कारण भी अच्छी तरह से पता होना चाहिए। आश्रय जिस तरह से संचालित होता है, उसके बारे में आप जितना भी सीख सकते हैं, उतना अच्छा है कि वह बचाव, फ़ीड, देखभाल और उन जानवरों की सहायता करता है जो वहां खत्म होते हैं। आप जानते हैं, और अधिक सफलता आप को शामिल करने और दूसरों को समझाने कि यह एक सार्थक कारण, जो भविष्य में किसी तरह से अब और शायद आश्रय के काम का समर्थन करने के लिए प्रेरित किया है करना होगा। आश्रय के लिए धन जुटाने के लिए अपने व्यक्तिगत मिशन के विकास के दौरान आपका लक्ष्य सहानुभूति और सहानुभूति को प्रेरित करना चाहिए।
  • एक पशु आश्रय के लिए बढ़ोतरी का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    शरण के लिए धन एकत्र करने के लिए एक उपयुक्त गतिविधि चुनें यह आपके लिए क्या करने में रुचि है और आपके क्षेत्र में क्या काम करने की संभावना है इसका एक संयोजन होना चाहिए। आपको मौसम को भी ध्यान में रखना चाहिए: एक नींबू पानी के स्टैंड को सर्दियों के मध्य में लोकप्रिय होने की कोई संभावना नहीं है, लेकिन एक गर्म चॉकलेट में ही। कुछ संभावित विचार हैं: भोजन या पेय स्टैंड - सुनिश्चित करें कि आप सभी खाद्य सेवा नियमों का पालन करते हैं और सभी आवश्यक परमिट प्राप्त करते हैं, साथ ही उत्कृष्ट स्वच्छता मानकों को बनाए रखने के अलावा आप पके हुए माल की बिक्री कर सकते हैं शिल्प बनाएं और उन्हें बेच दें कई संभावनाएं हैं: आप अपने शिविर बाजार में, काम के स्थान पर या अपने स्कूल में, विशेष आयोजनों जैसे मेलों और शो, इंटरनेट पर, मित्रों और परिवार को आदि में बेच सकते हैं। कुछ ऐसा चुनिए जिसे आप जानते हैं कि कैसे अच्छा करना है और सिद्धांत रूप में इतना महंगा नहीं है
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक प्रदर्शनी बनाएं आप ड्राइंग या पेंटिंग में अच्छा कर रहे हैं और अगर हो सकता है आप दोस्तों को जो कला में अच्छे हैं पूछना चाहते हैं तो, धन जुटाने के लिए और, उम्मीद है कि कला को बेचने और क्षेत्र में कलाकारों के प्रोफ़ाइल बढ़ाने के लिए एक स्थानीय प्रदर्शनी आयोजित करता है। क्षेत्र में दीर्घाओं से पूछें कि क्या वे इस घटना के लिए कुछ जगह दान करने को तैयार हैं, सभी जानवरों के लिए।
  • एक पशु आश्रय के लिए बढ़ोतरी का शीर्षक चित्र 6 कदम
    6
    यदि आप अपना खुद का व्यवसाय चलाते हैं, पशु बिक्री के लिए सीधे प्रत्येक बिक्री या सेवा का एक प्रतिशत दान करें। लोगों को बताएं कि आप क्या करेंगे, क्योंकि उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है
  • एक पशु आश्रय के लिए बढ़ोतरी का शीर्षक चित्र 7
    7
    कुत्तों को चलो यह पशु प्रेमियों को एक उपयोगी सेवा प्रदान करने और बढ़ाने के लिए, साथ ही, आश्रयों द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में जागरूकता का एक महत्वपूर्ण तरीका है।
  • एक पशु आश्रय के लिए बढ़ोतरी का शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने यार्ड या गैरेज में प्रयुक्त वस्तुओं की बिक्री करें आपके घर में रखे जाने वाले सभी तेंदुए थोड़े समय में किसी अन्य व्यक्ति का खजाना और आश्रय के लिए अधिक धन हो सकते हैं।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे का शीर्षक चित्र 9
    9
    सामाजिक नेटवर्क में निधि बढ़ाता है आप लोगों को एक सुरक्षित दान स्रोत के माध्यम से ऑनलाइन दान करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। कुछ तरीके, एक प्रतियोगिता है, जिसमें पुरस्कार आश्रय के लिए दान कर रहे हैं, दिल को छू लेने कहानियों और आश्रय जानवरों की तस्वीरें साझा शामिल विशिष्ट पशु आश्रय के लिए प्रायोजकों मांगना और शायद अगर तुम नहीं है एक सामाजिक नेटवर्क बनाने के लिए पशु आश्रय मदद वे पहले से ही बनाए गए नेटवर्कों के साथ मदद करने के लिए किया या प्रस्तावित किया है एक अन्य संभावित विधि में आश्रय के बारे में वीडियो बनाने और हर किसी को उन्हें साझा करने के लिए प्रोत्साहित करना शामिल है - वीडियो में आप दान के लिए पूछ सकते हैं।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    10
    अपने क्षेत्र में एक पालतू भोजन बैंक बनाएं यह उन जगहों पर विशेष रूप से उपयोगी है जहां एक नहीं है और ऐसा कुछ हो सकता है जो आप अपने काम, स्कूल या सामुदायिक केंद्र से कर सकेंगे। आप अपने स्ट्रीट के मेलबॉक्स में लीफलेट को अपने इलाके में लोगों को सूचित करने के लिए छोड़ सकते हैं कि वे किसी भी समय अपने घर में पालतू भोजन छोड़ सकते हैं और ये सीधे आश्रय में दान करेंगे। बेशक, ऐसा करने से पहले, पता करने के लिए आश्रय से परामर्श करें कि क्या ऐसा कुछ होगा जो उनकी सेवा करे।



  • एक पशु आश्रय के लिए बढ़ोतरी का शीर्षक चित्र 11
    11
    आश्रय के लिए एक छोटे से दान के बदले में पशु देखभाल, आश्रय या उससे संबंधित कुछ चीजों के बारे में बातचीत करने का प्रस्ताव। यह स्कूलों, वरिष्ठ केन्द्रों, सामुदायिक केंद्रों, व्यापार, कार्यस्थलों, आदि के लिए एक उपयोगी जागरूकता सत्र हो सकता है, खासकर यदि आप इस तरह के पालतू जानवरों की देखभाल, पर्यावरण की समस्याओं और कैसे के रूप में ब्याज की विशिष्ट विषयों पर बातचीत को आगे बढ़ाने पालतू जानवर लोगों को स्वस्थ रखते हैं, आदि। इसके अलावा, यह आपके सार्वजनिक बोल कौशल को बेहतर बनाने का एक अच्छा तरीका है।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 12 कदम
    12
    पिछले सुझाव के समान, कुछ ऐसी कक्षाएं पढ़ाने की पेशकश जो आपको अच्छी तरह से पता है और एक छोटा सा शुल्क बनाते हैं। अपना समय और कौशल दान करें और पशु आयें में सभी आय भेज दें। और, यदि आपके पास जानवरों से संबंधित कौशल, जैसे कि कुत्तों को तलाशी या बिल्लियों की मालिश करना, तो संभव है कि आप आश्रय में कक्षाएं खुद को सिख सकें।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे का शीर्षक चित्र 13
    13
    पैसा बनाने के लिए नीलामी साइटों पर इंटरनेट पर चीजों को बेचें आपकी सभी आय सीधे आश्रय में दान करें आप लोगों को सूचित कर सकते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं और यदि आप किसी से पूछते हैं कि आप उन्हें ई-मेल के माध्यम से दान का प्रमाण भेज सकते हैं
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 14
    14
    लंबी पैदल यात्रा या दौड़, एक लंबी दूरी की तैरना, एक पहाड़ चढ़ाई या एक समान शारीरिक प्रयास के लिए दान प्राप्त करें रास्ते पर पहुंचने वाली निश्चित दूरी के लिए दान के लिए कहें या जब आप कार्य पूरा करते हैं तो दान के वादे प्राप्त करें
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे के शीर्षक से चित्र चरण 15
    15
    एक या अधिक दोस्तों के साथ साथी यदि आपकी सहायता है तो कुछ फंडरिसर्स बेहतर और अधिक सफल होंगे ऐसे लोगों के साथ टीम जो इस विचार को और साथ ही साथ, इस क्षेत्र में एक पशु आश्रय के लिए धन जुटाने और धन जुटाने के लिए अपने आप को समर्पित करने के लिए प्यार करते हैं। कुछ तरीके में आप ऐसा कर सकते हैं, हमारे पास:
  • एक समुदाय का आयोजन करें उस घटना की कोई सीमा नहीं है, आप क्षेत्र के खेल स्लैब में बारबेक्यू से खेल प्रतियोगिताओं तक कर सकते हैं। हालांकि, इसमें विपणन कौशल के अलावा बहुत अधिक संगठन की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए यह कुछ ऐसा है जो टीम के रूप में किया जाना चाहिए, प्रत्येक टीम के सदस्य जो कुशलतापूर्ण है पर काम कर रहे हैं।
  • क्षेत्र में व्यवसायों के लिए दान के लिए पूछें यह आसान है जब पर्याप्त लोग दान के लिए पूछ रहे हों, ताकि वे अधिक जमीन को कवर कर सकें। दान धन, कौशल या तरह से हो सकता है विशेष रूप से, वह लगातार प्रायोजन और असाधारण दान के लिए पूछता है
  • नीलामी, राफेल और बिंगो रातों को टीम के रूप में सबसे अच्छा किया जाता है क्योंकि उन्हें बहुत प्रयास और रसद की आवश्यकता होती है। प्रत्येक मामले में, आपको ऐसी घटनाओं को पूरा करने के लिए स्थानीय कानूनों का पालन करना चाहिए।
  • पशु आश्रय के लिए एक दूसरे हाथ के सामान की दुकान बनाएं। इसके लिए बहुत सारे प्रयास और सतत प्रकृति, जैसे कि व्यावसायिक प्रतिष्ठान आदि के खर्चों की आवश्यकता होगी, लेकिन एक टीम के रूप में संभवतः कुछ और स्थायी काम करना संभव हो सकता है, जिसमें शामिल सभी लोगों की उदारता के लिए बहुत अधिक शुल्क नहीं होता है। यह एक दीर्घकालिक परियोजना हो सकती है, लेकिन यह एक मूल्यवान चीज है जो न केवल बेघर जानवरों के लिए धन जुटाने में मदद करेगी, बल्कि आपके इलाके में बहुत आवश्यक वस्तुओं के वितरण को भी सुनिश्चित करेगी।
  • लंबी अवधि के धन उगाहने वाले कार्य आमतौर पर टीम के साथ बेहतर होते हैं, ताकि प्रत्येक समय के दौरान प्रत्येक व्यक्ति अपना समर्थन और कौशल दे सके। उदाहरण के लिए, कॉर्पोरेट प्रायोजकों की स्थापना करें और विपणन, जनसंपर्क आदि के लिए नि: शुल्क सहायता प्राप्त करें। और कुछ चीजें जो कुछ कंपनियों के तकनीकी इनपुट की आवश्यकता होती हैं, अक्सर ऐसी गतिविधियां होती हैं जो टीम वर्क के योगदान से लाभ ले सकती हो।
  • एक पशु आश्रय के लिए बढ़ोतरी का शीर्षक चित्र 16
    16
    ग्राहकों को प्रशंसा करें, जहां आपके द्वारा जमा धनराशि जा रही है। जब तक आपके पास पशु आश्रय की अनुमति है, तब तक आप झंडे, बैनर, लोगो आदि का उपयोग कर सकते हैं। अपने धन उगाहने वाले गतिविधि के प्रभाव को बढ़ाने के लिए आश्रय का अगर लोग पैसे के भाग्य को जानते हैं, तो वे अधिक दान कर सकते हैं या अतिरिक्त दान कर सकते हैं।
  • जब आप एक संभावित महत्वपूर्ण दाता के पास जाते हैं, तो उसके बारे में और आश्रय के बारे में कुछ पता करें। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको उसे कारणों के बारे में समझना पड़े क्योंकि आपको लगता है कि वह एक अच्छा दाता होगा और इसके लिए आपको उसे दिखाया जाना चाहिए कि आप अपने हितों और उनकी परोपकारी गतिविधियां जानते हैं। इसी तरह, आपको इसे व्यक्ति में करना चाहिए।
  • जब लोगों से निधियों को सीधे पूछते हैं, तो उन्हें लंबी बातचीत में मत आना। लोग व्यस्त हैं और आप जितना कम हो, उतना ही बेहतर होगा। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप उन्हें डाक से विवरण भेज सकते हैं या आप उन्हें आश्रय की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 17
    17
    अपने धन उगाहने वाले गतिविधियों को बढ़ावा दें व्यावहारिक तरीकों की तलाश करें जिसमें आप अपने द्वारा किए गए गतिविधियों को बढ़ावा दे सकते हैं ताकि लोग उन्हें जानते हों और घटनाओं में भाग लें, कक्षाओं के लिए पंजीकरण करें, पैसे भेज दें, आदि करें। सभी की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप संगठन के बजाय कारण पर ध्यान केंद्रित करते हैं, आपको हमेशा लोगों को बता देना चाहिए कि जानवरों की सहायता के लिए क्या किया जाता है और जब दान किया जाता है तो चीजें बेहतर तरीके से बदलती हैं। अपनी धन उगाहने वाली गतिविधियों को बढ़ावा देने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • समाचार पत्र के पालतू अनुभाग में प्रकाशित करें
  • अपने संपर्कों के माध्यम से सोशल नेटवर्क पर संदेश फैलाएं और उसे साझा करने के लिए कहें। उन सभी पर ध्यान दें, जो आपके क्षेत्र में हैं
  • लोगों के मेलबॉक्से में यात्रियों को रखें
  • ऐसे पोस्टर और पोस्टर पेस्ट करें जहां उन्हें अपने समुदाय के भीतर ऐसा करने की अनुमति है।
  • अपने मित्रों और परिवार को ईमेल भेजें और उनसे पूछें कि वे इस जानकारी को उस क्षेत्र में लोगों के साथ साझा कर रहे हैं, जिन्हें वे जानते हैं।
  • काम पर, इलेक्ट्रॉनिक नोटिस बोर्ड और बुलेटिन बोर्डों पर कुछ डालते हैं जो लोग नियमित रूप से समीक्षा करते हैं
  • जब आपके पास अवसर होता है, तो लोगों को पता है कि आप क्या कर रहे हैं
  • एक पशु शरण चरण 18
    18
    आपके द्वारा एकत्र किए गए धन दान करें और किए गए योगदान प्रकाशित करें किसी तरह से दान के क्षण पर कब्जा करने की कोशिश करें ताकि इंटरनेट पर यह साझा किया जा सके ताकि दानकर्ता परिणाम देख सकें। आम तौर पर, एक तस्वीर एक अच्छा विकल्प है, जिसमें एकत्र किया गया था, उस पर एक छोटी सी प्रविष्टि के साथ, धन के लिए क्या इस्तेमाल किया जाएगा और शरण में रहने वाले जानवरों को कैसे फायदा होगा। इसे सामाजिक नेटवर्क, ईमेल अपडेट्स और पसंद के माध्यम से साझा करें दाताओं को यह जानना चाहिए कि उन्होंने एक फर्क कैसे बनाया और जब आप फिर से अधिक पैसा जुटाएंगे, तो वे फिर से दान करने की अधिक संभावना रखते हैं, जब उन्हें पता चलता है कि उनके अच्छे कारण के साथ जो योगदान करते हैं।
  • एक पशु आश्रय के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 19 कदम
    19
    आपको हमेशा उन लोगों को धन्यवाद देना चाहिए जिन्हें आपने मदद की और जिनको महत्वपूर्ण दान किया उदाहरण के लिए, $ 500 या एक कंपनी जो दान करने वाले कार्यालय उपकरण दान करता है, वह निश्चित रूप से आपको धन्यवाद दें और सामाजिक मिडिया पर एक सार्वजनिक उल्लेख के लिए उनकी दयालुता को प्राप्त करें। धन्यवाद के अतिरिक्त, विशेष दानों को पहचानने के अन्य अच्छे तरीके से प्रमाण पत्र, सजीले टुकड़े और एक सामान्य आश्रय में काम करने वाले हर व्यक्ति से धन्यवाद।
  • युक्तियाँ

    • पैसे के अलावा, अन्य तरीकों के बारे में सोचें, जिसमें आप शरण में सहायता कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप जानवरों के लिए कंबल बुन सकते हैं, सीधे सहायता करने और जानवरों के लिए खिलौने बनाने की पेशकश कर सकते हैं।
    • यदि आप भोजन खरीदने या दान करने जा रहे हैं, तो पहले पता करें कि आश्रय में किस तरह के जानवर हैं
    • इन प्रकार के दानों के मामले में, आप ऐसी सूची बना सकते हैं जो इंटरनेट पर अपलोड की जा सकती है ताकि कंपनियों और अन्य दाताओं को यह पता चल सके कि आश्रय की क्या जरूरत है।
    • यदि आप धन जुटाने के लिए एक आयोजन आयोजित करने जा रहे हैं, तो आपको जो भी करना है उसके साथ काफी व्यावहारिक होना चाहिए। घटनाक्रमों को आम तौर पर बहुत काम और अन्य लोगों की सहायता की आवश्यकता होती है, इसलिए बहुत मुश्किल प्रयास न करने की कोशिश करें पहलुओं के बारे में विचार करने के लिए, हमारे पास घटना के स्थान और शराब और भोजन जैसी चीज़ों की वैधता है, जिसमें वह कार्यक्रम किया जाना चाहिए, ताकि वह एक ही क्षेत्र में अन्य प्रमुख घटनाओं के साथ पार न करें, पर्याप्त लोग "पदों" में भाग लेने के लिए और गतिविधियों को पूरा करने के लिए, सुनिश्चित करें कि लोगों को घटना (पार्क के लिए जगह सहित) तक आसानी से पहुंच प्राप्त हो, दान की सुविधा प्रदान करने के लिए साधन बनाएं (जैसे कि दान एकत्र करने के लिए डिब्बे, राफेल , आदि।)
    • क्या आप सब्सिडी पाने के लिए प्रस्ताव लिखने में अच्छा हैं? यह एक आश्रय में कम धन है, खासकर यदि आपके पास ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जो सब्सिडी का अनुरोध करने का समय रखता है।

    चेतावनी

    • भावनात्मक रूप से लोगों को दान करने के लिए ब्लैकमेल न करें न केवल आपको कुछ या शून्य मिलेगा, दान, लेकिन आप लोगों पर भी बुरा प्रभाव डालेगा। सभी सकारात्मक संदेशों का उपयोग करें ताकि आप लोगों को अच्छाई को देखने के लिए प्रोत्साहित कर सकें जो कि आश्रय करता है।
    • किसी भी स्रोत में दान के लिए मत देखो जो आश्रय में समझौता कर सकता है। उदाहरण के लिए, आपको उन जगहों पर धन नहीं लेना चाहिए जहां आप जानवरों पर रसायनों का परीक्षण करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com