ekterya.com

बैंक दस्तावेजों की आवश्यकता कैसे होगी

यदि आप तलाक, कार्यकाल या अन्य न्यायिक प्रक्रिया के बीच में हैं, तो आप अपने वर्तमान मामले से संबंधित बैंक दस्तावेजों का अनुरोध कर सकते हैं। चेतावनी के साथ आवश्यकता के प्रारूपण और उचित अधिसूचना (कानूनी तौर पर साक्ष्य प्रदान करने के लिए चेतावनी के साथ एक आवश्यकता के रूप में जाना जाता है) राज्य नागरिक प्रक्रियाओं पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, आप बैंक के पंजीकृत प्रतिनिधि या इसके अधिकारियों में से एक चेतावनी के साथ अनुरोध के एक वित्तीय संस्थान को सूचित करते हैं। एक बार अधिसूचित होने पर, आवेदक को अदालत में बैंक दस्तावेजों को प्रस्तुत करना या भेजने चाहिए। यह लेख बैंक दस्तावेजों के लिए एक चेतावनी के साथ एक आवश्यकता को जमा करने के लिए आवश्यक चरणों को इंगित करता है

चरणों

विधि 1

सबूत प्रदान करने के लिए एक चेतावनी के साथ उचित अनुरोध फ़ॉर्म प्राप्त करें
सुपोपेना बैंक रिकॉर्ड्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: श्रमि‍क कार्ड (Labour Card) के लाभ आवश्‍यक दस्‍तावेज प्रकि‍या वह पात्रता (LDMS)॥ New E-Mitra

1
कॉल या अदालत में जाकर साक्ष्य प्रदान करने के लिए एक चेतावनी के साथ एक उचित अनुरोध फ़ॉर्म मांगें, ताकि आप बैंक दस्तावेजों का अनुरोध कर सकें।
  • यदि वे फ़ॉर्म प्रदान नहीं करते हैं, तो अपने राज्य के संस्करण का संस्करण प्राप्त करने के लिए इंटरनेट की जांच करें या अपने स्थानीय पुस्तकालय में जाएं और कानूनी कार्यवाही के मानक रूपों की एक पुस्तक की एक प्रति प्राप्त करें।

विधि 2

सबूत प्रदान करने के लिए चेतावनी के साथ आवश्यकता को भरें
सुपोपेना बैंक रिकॉर्ड्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
1
फ़ॉर्म के शीर्ष पर दिए गए रिक्त स्थान में निम्न जानकारी शामिल करें: आपकी अदालत फाइल का कानूनी नाम, फ़ाइल संख्या, शिकायतकर्ता / आवेदक का नाम, प्रतिवादी का नाम और कोई अन्य रिक्त स्थान।
  • सुपोपेना बैंक रिकॉर्ड्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    फॉर्म के शरीर में आवश्यक जानकारी को पूरा करें
  • "PARA" शब्द के बाद, उस बैंक या कंपनी का नाम और पता भरें, जिसमें आप सूचना को चेतावनी के साथ अधिसूचित करना चाहते हैं।
  • आपके काउंटी के न्यायालय का नाम और पता उस व्यक्ति (व्यक्तियों) के समय और तिथि के साथ दर्ज करें जो बैंक दस्तावेजों के साथ अदालत में उपस्थित हों।
  • उन दस्तावेज़ों को निर्दिष्ट करें जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं इसमें किसी भी प्रकार के खाता लेखा रिकॉर्ड (खाता विवरण, रद्द किए गए चेक, आदि) की ऋण जानकारी (ऋण आवेदन पत्र, लेजर, आदि), बचत खाते और प्रतिभूति के रिकॉर्ड (जमा प्रमाणपत्र, निवेश , आदि), वित्तीय बैंकों (टैक्स रिटर्न, क्रेडिट रिपोर्ट इत्यादि की प्रतियां) और दूसरे पक्ष और बैंक के बीच किसी भी पत्राचार का समर्थन करते हुए कहा बैंक में किसी भी सुरक्षित पंजीकरण का।
  • जैसा कि आप कर सकते हैं उतना विशिष्ट रहें इसमें उस व्यक्ति का पूरा नाम शामिल होता है जिसका बैंक आप अनुरोध करते हैं, संबंधित तिथियां, जिनसे आपको जानकारी की आवश्यकता होती है (इस तारीख से उस तारीख तक) और सभी संभव वित्तीय सूचनाएं जो आप बैंक से प्राप्त कर सकते हैं
  • यदि आपको बैंक दस्तावेज़ों के नाम या प्रकार की ज़रूरत नहीं है, तो आप "प्रत्येक और हर एक" शब्द का उपयोग करें जब आप बैंक दस्तावेजों का संदर्भ लेंगे। आप "और अन्य सभी दस्तावेज़ों के बारे में भी शामिल कर सकते हैं ..." और फिर उस व्यक्ति या बैंक खाते का नाम पूरा करें जिससे आप सूचना का अनुरोध करते हैं।
  • Video: पंजाब नेशनल बैंक खाता कैसे खोले ये वीडियो लास्ट तक देखें

    सुप्पुआना बैंक रिकॉर्ड्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    तिथि और हस्ताक्षर लाइन खाली छोड़ दें। न्यायाधीश या न्यायिक अधिकारी उन्हें भर देंगे
  • विधि 3

    एक चेतावनी के साथ आवश्यकता को वैध और फोटोकॉपी
    सुप्पुना बैंक रिकॉर्ड्स चरण 5 नामक छवि
    1



    इस फॉर्म को किसी भी नोटरी पब्लिक में लें और इसे वैध बनाएं आम तौर पर, आप इसे नगर पालिका में या किसी बैंक में मुफ्त में या कम दर के भुगतान के लिए कर सकते हैं।
  • सुपोपेना बैंक रिकॉर्ड्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: सरकार का बड़ा फैसला, बैंक में खाता खोलने के लिए आधार कार्ड होना जरूरी | ABP News Hindi

    फ़ॉर्म के कम से कम 2 प्रतियां प्राप्त करें
  • विधि 4

    सूचना का एक हलफनामा पूरा करें
    सुपोपेना बैंक रिकॉर्ड्स चरण 7 नाम वाली छवि
    1
    एक चेतावनी के साथ अनुरोध पर हस्ताक्षर करने के लिए काउंटी क्लर्क या पूर्व भाग विभाग पर जाएं
    • किसी भी संबंधित शुल्क का भुगतान करने के लिए तैयार
    • कुछ राज्यों को प्रतीक्षा अवधि की आवश्यकता होती है ताकि दस्तावेज़ को अधिसूचित किए जाने से पहले अन्य दलों को चेतावनी के साथ अपनी आवश्यकता पर सवाल उठाने का अवसर मिल सके।

    विधि 5

    चेतावनी के साथ अनुरोध को सूचित करें
    सुप्पुना बैंक रिकॉर्ड्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    चेतावनी के साथ अनुरोध को सूचित करने के लिए सही व्यक्ति खोजें
    • व्यक्ति 18 से अधिक होनी चाहिए और आपके दावे के पक्ष में नहीं हो सकता।
    • किसी शेरिफ या व्यावसायिक प्रैक्टिस नोटिफ़ायर की सेवाओं का उपयोग करना चुनें। यह संभावना है कि इससे आपको पैसा खर्च होगा।
    • जो व्यक्ति दस्तावेज़ को सूचित करता है, वह व्यक्तिगत रूप से किसी अन्य वयस्क के साथ अपने घर के बैंक प्रतिनिधि को एक चेतावनी के साथ आवश्यकता की एक प्रति उद्धृत करेगा जो भी जगह में रहता है।

    युक्तियाँ

    • ऐसा होने की संभावना है कि जिस बैंक को आप चेतावनी के साथ अनुरोध को सूचित करते हैं, अपने कार्यों के खाताधारक को सूचित करें। उसके बाद, खाताधारक एक चेतावनी के साथ आवश्यकता को चुनौती दे सकता है।

    चेतावनी

    • किसी अन्य व्यक्ति के बैंक दस्तावेजों को प्राप्त करने (या प्राप्त करने का प्रयास भी) गैरकानूनी है, जब किसी बैंक या अन्य वित्तीय संस्थान से झूठे या धोखाधड़ी के बयानों का उपयोग करना।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com