ekterya.com

गरीब बनने के लिए कैसे बचें

गरीब होने के नाते आपको शर्मिंदा होने की कोई चीज नहीं है - अगर आप अपने खर्च को नियंत्रित करने का प्रबंधन करते हैं तो यह आपके जीवन पर एक गहरा बादल है जो दूर फ्लोट करने जा रहा है। गरीबी से बचना इस सरल नियम से शुरू होता है: आप जितना कमाते हैं उतना खर्च न करें इन चरणों के साथ, कुछ आसान और कुछ और जटिल, आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे!

चरणों

छवि जीवित रहने वाला गरीब चरण 1
1
एक बजट बनाओ! यह काफी सरल है समझें कि आप वित्तीय रूप से कहाँ हैं तीन कॉलम बनाएं: उन वस्तुओं को निर्दिष्ट करें जो आप खर्च करते हैं (टकसाल गोलियों का कोई भी पैकेट भी नहीं छोड़ें!) - श्रेणियों द्वारा समूह आइटम, जैसे किराया, उपयोगिताओं (ताप, टेलीफोन, बिजली, प्राकृतिक गैस, आदि), भोजन, परिवहन, कपड़े, आदि - फिर, वे क्या (डेबिट) लागत और आप कितना पैसा छोड़ दिया है की गणना (क्रेडिट) लिखें। तब आप तीन चीजें देखेंगे: क्या जरूरी है, क्या नहीं है, और आपके वित्तीय में समस्या कहां है यहां तक ​​कि एक बजट के साथ आप अपने आप को के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन controlándote- मत भूलना देने के लिए एक यथार्थवादी भत्ता अपने वेतन खुद से व्यवहार हो जाएगा ...
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने वाला चित्र 2
    2
    यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड हैं, तो उन्हें काट लें और नए कार्ड का अनुरोध न करें। बकाया राशि पर अपमानजनक ब्याज दरों के कारण ओपन क्रेडिट गरीबी का एक नंबर है। नकद हमेशा नियंत्रित करना आसान है क्योंकि यह स्पष्ट है।
  • छवि जीवित रहने वाले गरीब चरण 3

    Video: अमिर बनने का आसान तरीका|How to became rich easily|Difference between rich and poor|ameer kaise bane

    3
    यदि आपके बैंक खाते से उपयोगिताओं का भुगतान करने के लिए स्वचालित डेबिट है, तो तुरंत बंद करें ओवरड्राफ्ट खातों का अस्तित्व है क्योंकि ये कंपनियां एक माह के लिए गलती करती हैं और दोहरी या ट्रिपल भी करती हैं। जब ऐसा होता है तो अपने पैसे को पुनर्प्राप्त करना लगभग असंभव है - आम तौर पर, वे आपके पैसे वापस करने के बजाय आपको एक ऋण की पेशकश करेंगे छोटा सा सांत्वना ध्यान रखें कि यह भुगतान प्रक्रिया वित्तीय नियंत्रण को दूर ले जाती है।
  • छवि जीवित रहने वाला गरीब चरण 4
    4

    Video: || जीवन में दुख क्यों है? संसार में दुख, गरीबी, भेद भाव आदि क्यों है? ||

    सोच की एक ही पंक्ति में, केवल बुनियादी और नियमित वस्तुओं जैसे कि किराए पर लेने के लिए चेक करें - कभी खरीदारी का उपयोग करने के लिए उनका उपयोग न करें यह एक सुरक्षा युक्ति भी है क्योंकि चेक धोखाधड़ी बढ़ रही है। आप अपने सभी पैसे और पहचान की चोरी खोने के लिए खुद को बेनकाब करते हैं
  • Video: शरीर को फौलाद और ताकतवर बना देगा यह रामबाण उपाय

    छवि जीवित रहने वाले गरीब चरण 5 से जीवित है
    5
    एक बार क्रेडिट कार्ड से छुटकारा पाने के बाद, मुश्किल दिनों के लिए बैंक में एक अलग बचत खाते में कुछ पैसे डालना शुरू करें इस खाते में वापसी प्राधिकरण के साथ मासिक स्टेटमेंट, चेकबुक या डेबिट कार्ड नहीं होना चाहिए ताकि आपका पैसा आपकी पहुंच से बाहर हो, अगर आपको लगता है कि आप इसे एक लहर पर खर्च करने की कोशिश करते हैं जब तक आप नियमित रूप से वेतन प्राप्त करते हैं, तब तक आप जो भी कमाते हैं, उस राशि का प्रतिशत या प्रतिशत रखने पर विचार करें। जब आपको संख्या बढ़ती है, तो आपको गर्व महसूस होगा। बेहतर अभी तक, अपनी नोटबुक अपडेट नहीं करें "इसे भूल जाओ" और भुगतान के प्रत्येक दिन उसी राशि को जमा करें। जब आप एक वित्तीय समस्या में चलाते हैं, तो आप को कवर किया जाएगा। यदि यह आपके वित्तीय संस्थान में उपलब्ध है, यह सेट है कि अगर कभी आपके चेकिंग खाता आहरित है, राशि खो से अपने बचत खाते लिया जा सकता है तो। यह सिर्फ एक "सुरक्षा निवारण" है, इसे दुरुपयोग न करें।
  • जीवित जीवित रहने वाला चित्र चरण 6



    6
    सर्वश्रेष्ठ सौदों खोजें: सुपरमार्केट फ्लियर, कारखाने के स्टोर और दूसरे हाथ की दुकानों को बचाने में मदद करते हैं। कीमतों की तुलना करें, किसी दुकान में जो सौदेबाजी की तरह लग सकता है, दूसरे स्टोर की सामान्य कीमत हो सकती है। याद रखें कि आप स्टोर, संगीत और वातावरण की सजावट के लिए भी भुगतान करते हैं - पुराने स्टोरों के लिए देखो बेहतर अभी तक, जबकि वे अधिक ध्यान देने योग्य जगहों में हैं, उत्पाद सस्ते होते हैं क्योंकि स्टोर के किराए कम हैं आराम और पहुंच कीमत पर आती है पड़ोस के स्टोर आपको यात्रा के समय बचाने और स्थानीय अर्थव्यवस्था की मदद करते हैं। भी विचार है कि राष्ट्रीय ब्रांडों हमेशा स्थानीय के निशान से अधिक खर्च अभी तक जो अक्सर उसी कारखाने, एक ही कंटेनर में पैक कर रहे हैं!
  • छवि शीर्षक से जीवित रहने वाला गरीब चरण 7
    7
    नई चीजों को खरीदने के बजाय, उन चीजों को मरम्मत या अद्यतन करने पर विचार करें, जो आपके पास हैं, जो मोहरे, हार्डवेयर स्टोर और मरम्मत करने वाले हैं!
  • जीवित रहने वाले जीवित चरण 8 के नाम पर छवि
    8
    कार के बजाए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें, अगर आपने उसे अभी तक नहीं बेच दिया है गैसोलीन की ऊंची कीमतों के कारण, एक कार एक ऐसी कीमत होती है, जब तक आप उस क्षेत्र में नहीं रहते जहां तक ​​कोई सार्वजनिक परिवहन नहीं होता है।
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने वाला चित्र 9
    9
    आगे की योजना बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आप छुट्टी पर जाने के लिए योजना बना रहे हैं, एक साल, अब तक अधिक 1/11 वीं अपने बिलों का भुगतान शुरू कहते हैं। छुट्टी का समय, 12 महीने के भीतर आने, अपने मासिक बिलों को पहले से ही अग्रिम भुगतान किया गया है जब और अपने आप के लिए है कि महीने के लाभ होगा। हालांकि, ध्यान रखें कि ऐसी कोई भी प्रक्रिया से निपटने के लिए सभी कंपनियां नहीं हैं शुरू होने से पहले कंपनी से पूछें कुछ कंपनियां अधिक भुगतान स्वीकार करती हैं, लेकिन अगले महीने के बयान पर इसे नहीं दिखातीं जैसे ही आप बकाया राशि से अधिक हो जाते हैं, आपको ऐसा कुछ देखना चाहिए: "लंबित शेष: (एनएनएन।)" या "लंबित शेष: -एन.एनएन"
  • जीवित रहने वाला व्यक्ति जीवित रहने वाला चित्र 10
    10
    यदि आपको इसकी ज़रूरत होती है तो सहायता के साथ अपना स्वयं का कर कर बनाओ, लेकिन सिर्फ किसी और से यह आदेश न दें, बहुत कम ऐसी कंपनी जो टैक्स रिटर्न तैयार करती है उपयोग करने वाले सभी टैक्स क्रेडिट का उपयोग करें: परिवहन, काम से संबंधित खर्च, चिकित्सा खाता क्रेडिट, दवा खाता क्रेडिट, उम्र क्रेडिट, रिमोट क्षेत्र में जीने के लिए क्रेडिट, जीएसटी और पीएसटी क्रेडिट (कनाडा) और बहुत से, बहुत ज्यादा ... पता लगाएँ कि सरकार आपको कितना वापस दे सकती है!
  • छवि शीर्षक से जीवित रहने वाला गरीब चरण 11
    11
    अंत में, कुछ भी खरीदने से पहले, हमेशा खुद से यह प्रश्न पूछें: "क्या यह वाकई जरूरी है?"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com