ekterya.com

कैसे बीमा बेचने के लिए

बीमा की बिक्री बहु-मिलियन डॉलर का उद्योग बन गई है और यह जानने के लिए कि उन्हें कैसे बेचना एक आकर्षक कैरियर बन सकता है। आपको अपने व्यापार को बढ़ाने और एक प्रभावी विक्रेता बनने के लिए बिक्री रणनीतियों को जानना होगा।

चरणों

छवि शीर्षक से खरीदें बीमा चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास जीवन, स्वास्थ्य, संपत्ति या दुर्घटना बीमा को बेचने के लिए उचित लाइसेंस हैं। आप विभिन्न कंपनियों और केंद्रों में परीक्षाओं के माध्यम से राज्य के लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं। इससे पहले कि आप परीक्षण ले सकते हैं, अधिकांश को 40 घंटे का अध्ययन करने की आवश्यकता होगी। यदि आप पहली बार कोशिश करते हैं तो परीक्षाओं को फिर से लेने के अवसरों के बीच समय पर प्रतिबंध भी होते हैं।
  • छवि शीर्षक से खरीदें बीमा चरण 2
    2

    Video: LIC के लिए ग्राहक कैसे ढूंढे - श्री. मुकेश जोशी .

    सबसे बड़ी कंपनी के साथ सहयोग करें एक ज्ञात बीमा कंपनी के एक एजेंट बनें और आप कंपनी के नाम की परिचितता के माध्यम से अपना खुद का व्यवसाय बना सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से खरीदें बीमा चरण 3
    3
    फोन द्वारा बिक्री करने की संभावना से इनकार नहीं करें, लेकिन आप इस सस्ता और कभी-कभी प्रभावी पद्धति का उपयोग करने से पहले बेचने की कोशिश करते हैं।
  • छवि शीर्षक से खरीदें छवि चरण 4
    4

    Video: Lic बीमा बेचने के नये तरीके

    एक वेबसाइट बनाएं यदि आप पहले से ही एक बड़ी कंपनी का हिस्सा हैं, तो आप आमतौर पर अपनी वेबसाइट पर एक पृष्ठ बनाने में मदद कर सकते हैं। लेकिन अगर आप एक स्वतंत्र एजेंट हैं तो आप बना सकते हैं और अपनी रचनात्मकता के अनुसार अपनी खुद की वेबसाइट डिजाइन, जब तक यह आवश्यक मानकों को पूरा करती है की आजादी है। संदेह में हैं, तो बीमा संस्थानों के मैक्सिकन एसोसिएशन (मेक्सिको), जोखिम प्रबंधन और बीमा (स्पेन) के स्पेनिश एसोसिएशन या कोलम्बियाई बीमा कंपनियों के संघ (कोलंबिया), या संघ देश में आप रहते के लिए जिम्मेदार से संपर्क करें।
  • छवि शीर्षक से खरीदें बीमा चरण 5
    5
    फ़ेसबुक या लिंक्डइन जैसे सामाजिक नेटवर्क में शामिल होने के लिए आपको परिवार और संभावित ग्राहकों के साथ संवाद करने में सक्षम होने के अलावा मुफ्त प्रचार भी प्रदान करें।
  • आपको प्रासंगिक जानकारी प्रकाशित करना और साझा करना होगा।
  • अपने कामकाज के घंटे, साथ ही साथ आपकी संपर्क जानकारी और पता रखें।



  • इमेज शीर्षक से खरीदें बीमा चरण 6
    6
    एक स्थानीय समूह के साथ पंजीकरण जहां इस तरह के चैंबर ऑफ कॉमर्स या "व्यवसाय नेटवर्किंग इंटरनेशनल `(जो 55 से अधिक देश में पाया जाता है मेक्सिको, स्पेन और कोलम्बिया, आदि सहित, के रूप में व्यावसायिक संपर्क कर सकते हैं)। संपर्कों के माध्यम से विकास करना आपके व्यवसाय को बढ़ने का सबसे सस्ता और सबसे लाभदायक तरीका है।
  • छवि शीर्षक से खरीदें बीमा चरण 7
    7
    रेफरल के लिए पुरस्कार कार्यक्रम की पेशकश करने पर विचार करें। इससे मौजूदा ग्राहकों और व्यापार सहयोगियों को प्रोत्साहन मिलेगा जो अपने दोस्तों और परिचितों को कैसे संदर्भित करते हैं।
  • छवि शीर्षक से खरीदें बीमा चरण 8
    8
    समुदाय में प्रकट करें
  • प्रदर्शनी के बदले एक स्वयंसेवक या प्रायोजक के रूप में स्थानीय दान अवधियों में भाग लें I
  • रेडियो या टेलीविजन पर विज्ञापन की संभावना पर विचार करें
  • इमेज शीर्षक से खरीदें बीमा 9 कदम
    9
    पता करें कि क्या बीमा कंपनी सीधे मेल कार्यक्रम प्रदान करती है यह एक और सस्ता तरीका है जिसके साथ लोग संभावित ग्राहकों के साथ संपर्क में रहें और अपने वर्तमान ग्राहक आधार के साथ संपर्क में रहने के लिए एक शानदार तरीका है सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से खरीदें बीमा 10 कदम
    10
    अपने कवरेज की फिर से जांच करने के लिए अपने क्लाइंट बेस के साथ वार्षिक मीटिंग शेड्यूल करें , अपनी बिक्री बढ़ाने के मौजूदा नीतियों की बेहतर कवरेज सहित या उन्हें (जैसे ऑटो और घर के रूप में) एक बहुध्रुवीय राजनीतिक और जोड़ती कवरेज में संलग्न करने के लिए एक अवसर के रूप में इस का प्रयोग करें। कुछ कंपनियां बहु-लाइन छूट भी प्रदान करती हैं, इसलिए यह एक और मुद्दा है जो आप अपने ग्राहकों के साथ चर्चा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों की सूची को ध्यान में रखें जो कॉल या अनुरोध प्राप्त नहीं करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com