ekterya.com

बदलाव कैसे करें

क्या आपके पास कोई अपॉइंटमेंट है या सिर्फ सुंदर दिखना और महसूस करना है? छवि परिवर्तन आपके आत्माओं को उठाना, बोरियत से बचने और अपने बारे में बेहतर महसूस करने का एक अच्छा तरीका है छोटे बदलाव करना एक त्वरित बदलाव के लिए उपयोगी हो सकता है, जबकि नियमित रूप से व्यायाम करने और सही खाने से आपकी कुछ आदतों को बदलने से आपको अधिक क्रांतिकारी बदलाव प्राप्त करने में सहायता मिल सकती है।

चरणों

विधि 1

एक नया रूप ढूंढें
इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 1
1
मूल्यांकन करें कि आपको क्या लगता है कि आपको बदलने की आवश्यकता है अपने आप को देखें और तय करें कि आप क्या बदलना चाहते हैं। अपने आप से पूछें कि आप अपनी उपस्थिति के बारे में क्या पसंद करते हैं और आप क्या बदलना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 2
    2
    आप की तरह लगता है की छवियों के लिए खोज। इंटरनेट (Pinterest एक अच्छी वेबसाइट है) या पत्रिकाओं के लोगों की छवियों की खोज करें और इन छवियों की एक फ़ाइल जमा करें कुछ खास तत्वों को देखें जिन्हें आप पसंद करते हैं। शायद आप एक छवि के जूते और दूसरे की स्कर्ट पसंद करते हैं दोनों चित्रों को कट करें या उन्हें अपने कंप्यूटर पर सहेजें।
  • अलग-अलग बवासीर में अपनी छवियों को व्यवस्थित करें "श्रृंगार", "हेयरस्टाइल", "कपड़े" और "एक्सेसरीज़" के लिए अलग-अलग स्टैक फ़ॉर्म करें
  • आपके द्वारा एकत्र की गई छवियों में पुनरावर्ती विषयों की खोज करें। जैसा कि आप छवियों का समूह करते हैं, आप देखेंगे कि आप लगातार कुछ पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं या दिखते हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को बदलाव करें चरण 3
    3
    एक विश्वसनीय दोस्त से आपको उसकी राय देने के लिए कहें अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ ईमानदारी से बातचीत करें और अपने देखो के बारे में एक ईमानदार राय के लिए उससे पूछें। उसे मत समझो कि आप सिर्फ तारीफ की तलाश कर रहे हैं, लेकिन आप अधिक सटीक तरीके से तैयार करना चाहते हैं या अधिक स्टाइलिश केश विन्यास चाहते हैं।
  • यदि आप ईमानदार राय पूछते हैं, तो उन्हें प्राप्त करने की अपेक्षा करें। अगर आपका मित्र आपको कुछ नहीं बताता जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो इसे व्यक्तिगत रूप से न लें, या खुद को अपमानित करें
  • इमेज शीर्षक से खुद को बदलाव करें चरण 4
    4
    बहादुर हो जाओ जिस तरह से लोगों को आप देखने की उम्मीद से एक नया रूप बहुत अलग हो सकता है बहादुर रहें जब आप एक नया रूप देखें। आप अपने आप को बहुत अच्छी तरह से देख सकते हैं और उसके साथ अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आप एक साहसी देखो की कोशिश के बारे में चिंतित हैं, हैलोवीन में उस शैली के साथ तैयार छुट्टी के बाद, इस तरह ड्रेसिंग करें और सबको बताएं कि आपको उस शैली को इतना पसंद आया है कि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं
  • इमेज का शीर्षक, खुद को एक बदलाव करें चरण 5
    5
    अपने बदलाव से पहले एक तस्वीर ले लो। अपने बदलाव की "तस्वीर" के सामने कैसे दिखते हैं, इसकी एक तस्वीर लें ताकि आप अपने पिछले लुक को मौजूदा एक के साथ तुलना कर सकें।
  • विधि 2

    अपने श्रृंगार की शैली बदलें
    इमेज का शीर्षक, खुद को बदलाव करें चरण 6
    1

    Video: बदलाव: कैसे करें बच्चों के मन की बात

    एक नया श्रृंगार देखो आज़माएं नई आँख छाया, लिपस्टिक या मस्करा प्राप्त करें एक अलग रंग संयोजन का प्रयास करें, लेकिन आपकी त्वचा के टन के पूरक रंगों को चुनना सुनिश्चित करें। एक पूरी तरह से नया रूप आज़माएं, जैसे गुंडा, पिन-अप, ग्लैमरस या प्राकृतिक साहसी हो!
    • यहां तक ​​कि एक नई लिपस्टिक रंग चुनने से बड़ा फर्क पड़ सकता है और आपके पूरे नज़र को उजागर किया जा सकता है।
    • श्रृंगार कक्षाओं को ऑनलाइन देखें यदि आपको निश्चित नहीं है कि कैसे एक निश्चित रूप को प्राप्त करना है
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव दें चरण 7
    2
    फेशियल और मेकअप का एक दल व्यवस्थित करें कुछ मित्रों को अपने घर में आमंत्रित करें और उन्हें अपने मेकअप लाने के लिए कहें। उन्हें सभी चेहरे का उपचार या कीचड़ मुखौटे दें और मेकअप करें अपने दोस्तों के आंखों की छाया और लिपस्टिक का इस्तेमाल करते हुए अलग दिखने के साथ प्रयोग।
  • साहसी शैलियों की कोशिश करें और शैलियों की तरह दिखें भूख खेल या अन्य फिल्में
  • मेकअप करने के लिए बैक्टीरिया को ट्रांसमिटिंग से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास नए और साफ मेकअप ब्रश, कपास की गेंदें और स्वाब हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव दें चरण 8
    3
    एक डिपार्टमेंट स्टोर के मेकअप काउंटर पर जाएं डिपार्टमेंट स्टोर्स में पेशेवर मेकअप कलाकार, जैसे मैसी, श्रृंगार काउंटर बनाते हैं। नया श्रृंगार का एक पूरा सेट खरीदने के बिना यह एक नया रूप देखने का एक अच्छा तरीका है श्रृंगार काउंटर पर एक बदलाव करना तकनीकी रूप से स्वतंत्र है, हालांकि आपको कुछ खरीदना चाहिए। आम तौर पर, एक अच्छा उत्पाद जिसे आप खरीद सकते हैं एक लिपस्टिक है, क्योंकि आपको पूरे दिन इसे लागू करना होगा।
  • इमेज का शीर्षक दे दो खुद को एक बदलाव चरण 9
    4
    अपने नाखूनों को काटें और उन्हें पेंट करें। पिछले तामचीनी निकालें अपने नाखूनों को सावधानी से ट्रिम करें, उन्हें चमक दें और उन्हें हल्का करें। क्यूटिकों को धक्का देने के लिए एक उपकरण के साथ अपने नाखूनों की छड़ी को सावधानीपूर्वक पुश करें। अपने हाथों को नमस्कार करें और अपने नाखूनों को रंग दें एक रंग चुनें जो आपके संगठन का हिस्सा बनता है या वास्तव में साहसी हो।
  • इमेज शीर्षक से खुद को बदलाव करें चरण 10
    5
    अपने आइब्रो को आकार दें अपने चेहरे के लिए सबसे अच्छा भौगोलिक आकार खोजें और मैच के लिए अपनी पलकें आकार दें। उदाहरण के लिए, स्क्वायर चेहरे नरम, गोल भौहों के साथ अच्छे दिखते हैं, जबकि गोल चेहरे ऊंचे, एंग्लिड भौहों के साथ अच्छे दिखते हैं केवल अपने भौहें के नीचे बाल दाढ़ी और बहुत से हटाने से बचें आइब्रो के लिए एक पेंसिल के साथ अपनी भौहें भरें।
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 11
    6
    अपने दैनिक मेकअप का अधिक से अधिक न करें अगर आप जो चाहते हैं वह छवि का एक बदलाव है जिसे आप दैनिक उपयोग कर सकते हैं, एक अधिक प्राकृतिक रूप चुनें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले आधार की सीमा को सीमित करें त्वचा के तेल को नियंत्रित करने के लिए हल्के पाउडर के लिए ऑप्ट। अधिक सूक्ष्म आँख छाया का उपयोग करें जो दैनिक उपयोग के लिए उपयुक्त हैं।
  • यदि आप शहर में एक रात के लिए मेकअप का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अधिक नाटकीय चुनिए, खासकर यदि आपका संगठन है
  • विधि 3

    अपने केश शैली की शैली बदलें
    इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 12 दें
    1
    एक हेयरस्टाइल खोजें जो आपको पसंद है हेयरस्टाइल की छवियों को देखें, जिन्हें आप इंटरनेट या पत्रिकाओं में पसंद करते हैं। चिंता मत करो अगर आप केश या नहीं कर सकते हैं बस छवि को बचाएं जब आपके पास चित्रों का संग्रह होता है, तो उन्हें यह निर्धारित करने के लिए देखें कि उनके पास क्या समान है क्या शैलियों आपको सर्वश्रेष्ठ पसंद हैं?
  • इमेज का शीर्षक, खुद को एक बदलाव चरण 13 दें
    2
    सुझावों के लिए अपने नाई पूछो अपने नाई को अपने विचार दिखाएं और अपनी राय मांगें। वह आपके बारे में एक अच्छा विचार रखेगा कि आपके बाल अलग-अलग कटौती करने के लिए कैसे जवाब देंगे।
  • आप जो दिखना चाहते हैं, उसे प्राप्त करने में समय लग सकता है, खासकर यदि आपके बाल कम हैं और आप इसे बढ़ाना चाहते हैं। आपका नाई एक कटौती करेगा जो आपके बालों के दौरान बढ़ता दिखता है।
  • इमेज का शीर्षक देकर खुद को एक बदलाव चरण 14
    3

    Video: बदलाव कैसे करें (Badlaav kaise karein..)

    अपने बाल पतले एक नया बालों का रंग आज़माएं यदि आपके बाल अंधेरे हैं, तो हल्का रंग चुनें यदि आपके बाल हल्के होते हैं, तो गहरे रंग की कोशिश करें। यदि आप वास्तव में साहसी महसूस करते हैं, तो आप बैंगनी या नीले रंग की तरह एक बोल्ड रंग चुन सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि विक्स भी आपका नज़र बदल सकता है सूक्ष्म परिवर्तन वास्तव में हाइलाइट किया जा सकता है, खासकर यदि आप अपने वर्तमान रूप से प्रभावित नहीं हैं।
  • आप अपने बाल पेशेवर रूप से रंगे हो सकते हैं या आप इसे घर पर कर सकते हैं। आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र से पूछें
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 15
    4



    बाल एक्सटेंशन प्राप्त करें त्वरित रूप से विस्तार जोड़ने से आपके बाल लंबे समय तक करें आप आसानी से अपने बालों से संलग्न अस्थायी एक्सटेंशन खरीद सकते हैं पेशेवर बाल एक्सटेंशन के लिए जल्द से जल्द चुनने से पहले आप लंबे बाल के साथ कैसे दिखेंगे यह जांच करें।
  • इमेज का शीर्षक दे दो खुद को एक बदलाव चरण 16
    5
    चीर या चिकनी अपने बाल अपने नज़र को बदलने से इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने बालों को काटने की आवश्यकता है या इसे डाई करना आप घर पर अपनी केश शैली को बदलकर बस अपना रूप बदल सकते हैं। अपने बाल को कर्ल जोड़ने के लिए एक कर्लिंग लोहे का उपयोग करें या इसे चिकना करने के लिए सीधे लोहे का उपयोग करें। ये तकनीकों का समय लगता है - हालांकि, अगर आप उन्हें अपनी सुबह की दिनचर्या में एकीकृत करने की योजना बनाते हैं, तो उनके लिए अलग समय सेट करना सुनिश्चित करें।
  • विधि 4

    अपने कपड़े की शैली बदलें
    इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 17

    Video: 68500 शिक्षक भर्ती, गुणांक,बदलाव, कैसे करें तैयारी 120+ ,teacher recruitment Gunank system

    1
    अपने कपड़े को कोठरी से बाहर ले जाओ अपने सभी कपड़े एक विशाल स्थान पर ले लें ताकि आप जान सकें कि आपके पास क्या है। मिश्रण और एक अलग तरीके से कपड़ों से मेल खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। आप जो संयोजन की तरह तस्वीरें लें तो आप इसे बाद में कर सकते हैं।
    • उन कपड़ों से छुटकारा पाएं जिनके पास आपके पास नहीं है या आप कभी भी इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 18
    2
    अपने दोस्तों के साथ एक कपड़े विनिमय पार्टी को व्यवस्थित करें एक कपड़े विनिमय पार्टी एक पार्टी है जिसमें सभी कुछ कपड़े और सामान पहनते हैं जैसे उपहार देना। कई मित्रों को आमंत्रित करें और उन कपड़ों को पहनने के लिए कहें जो वे चाहते हैं कि वे छुटकारा पाएं। यह आपके अलमारी का नवीनीकरण, अपने दोस्तों की विभिन्न शैलियों को मिलाकर और मेल करने का एक अच्छा तरीका है।
  • इमेज का शीर्षक दें खुद को एक बदलाव चरण 19
    3
    नए स्टोर में खरीदें अगर आपको लगता है कि आप हर समय एक ही प्रकार के कपड़े खरीदते हैं, तो उस जगह के बारे में सोचें जहां आप इसे खरीदते हैं। यदि आप हमेशा एक ही दुकान पर जाते हैं, तो आपकी शैली जरूरी नहीं बदलेगी। अन्य शैलियों को देखने के लिए नए स्टोर पर जाएं
  • इमेज का शीर्षक दे दो खुद को एक बदलाव चरण 20
    4
    एक सप्ताह के लिए जींस पहनें न। ज्यादातर लोग थोड़ी देर में कम से कम एक बार जींस पहनते हैं। जींस आरामदायक और लगभग सब कुछ के साथ गठबंधन करने में आसान है। हालांकि, वे पूरी तरह से आपके लुक से भी कम कर सकते हैं। एक सप्ताह के लिए जींस पहनें न। एक अधिक औपचारिक रूप की बजाय स्कर्ट, बिना आस्तीन वाले कपड़े या पैंट की कोशिश करें
  • इमेज का शीर्षक, खुद को एक बदलाव चरण 21 दें
    5
    एक ब्रा प्राप्त करें जो आपको पूरी तरह फिट बैठता है कई महिला गलत ब्रा पहनती हैं और, परिणामस्वरूप, कपड़े हमेशा फिट नहीं होते हैं या जिस तरह से वे चाहते हैं, उस पर नज़र नहीं डालते हैं। एक डिपार्टमेंट स्टोर या लेंयर्नरी स्टोर पर जाएं और बिक्री करने वाली महिला से आपको माँगने के लिए कहें ताकि आप ब्रा को खरीद सकें आप देखेंगे कि जब आप सही ब्रा आकार का उपयोग करते हैं तो आप अधिक सहज और आत्मविश्वास महसूस करते हैं।
  • विधि 5

    अपने सामान की शैली बदलें
    इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 22 दें
    1
    नए या अलग लेंस का उपयोग करें यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो एक अलग शैली की एक फ्रेम की कोशिश करें। यदि आप उनका उपयोग नहीं करते हैं, तो आप सबसे कम नुस्खा स्तर के साथ फार्मेसी में सस्ते नींद चश्मा खरीद सकते हैं। इस तरह, आप लेंस के बिना भी अपनी दृष्टि को प्रभावित कर सकते हैं।
    • एक और चीज जो आप कर सकते हैं संपर्क लेंस का उपयोग करें यदि आप पहले से नियमित लेंस का उपयोग करते थे यह संभव है कि लोग आपको पहचान भी न दें
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 23
    2
    अलग स्कार्फ का प्रयास करें कपड़ों की दुकान पर जाएं और विभिन्न रंग, बनावट और माप के कई स्कार्फ चुनें। उन्हें देखने के लिए कोशिश करें कि आप किसको पसंद करें स्कार्फ का उपयोग करने के विभिन्न तरीकों से कोशिश करें, इसे कैसे ढीला करें या अपनी गर्दन के चारों ओर अधिक समायोजित करें।
  • Video: कैसे करें GST Registration में बदलाव (AMENDMENT)?? || How to alter some fields in GST Registration??

    इमेज का शीर्षक, खुद को एक बदलाव स्टेप 24 दें
    3
    गहने का उपयोग करें नई बालियों या एक कंगन की कोशिश करें जो आपके संगठन से मेल खाता है। यदि आप ऊब महसूस करते हैं, तो एक मुख्य टुकड़ा के रूप में लंबे, मोटी गहने पहनें।
  • यह जानना उपयोगी है कि आपके पास क्या गहने हैं उन्हें व्यवस्थित करें ताकि आप आसानी से उन्हें ढूंढ सकें। एक जौहरी का उपयोग करें या अपने गहने स्टोर करने के लिए खड़े हो जाओ इस तरह, जब आप उन्हें आवश्यकता होती है, तब वे उपयोग करने के लिए तैयार होंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 25
    4
    टोपी पहनने का प्रयास करें सलाम आपके देखो तुरंत बदल सकते हैं और सुंदरता का एक तत्व जोड़ सकते हैं। यदि यह सर्दी है, तो एक अच्छी टोपी या ऊन टोपी का चयन करें। गर्मियों में, एक व्यापक ब्रूमिड टोपी या पतली बीयर पहनें। आप एक ऐसी टोपी भी कोशिश कर सकते हैं जो पुराने या रेट्रो लगती है और आपके नज़र से मेल खाती है।
  • विधि 6

    अपनी आदतों को बदलें
    इमेज का शीर्षक दे दो खुद को एक बदलाव चरण 26
    1
    नियमित रूप से व्यायाम करें यदि आप अपने शरीर की उपस्थिति बदलना चाहते हैं, तो इसे अच्छी तरह से इलाज करना शुरू करें। व्यायाम कार्यक्रम शुरू करें और सप्ताह में 4 बार व्यायाम करें। एक Pilates वर्ग ले लो या उसमें आपकी सहायता करने के लिए व्यक्तिगत ट्रेनर प्राप्त करें
    • एक दोस्त के साथ जॉगिंग या जिम पर जाएं दोनों को उनके स्वास्थ्य के व्यायाम और सुधार करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव दें चरण 27
    2
    पोषक तत्वों में समृद्ध पदार्थ खाएं अपने शरीर को पोषण देने के योग्य होने पर आपको बेहतर महसूस करने में काफी मदद मिलेगी और परिणामस्वरूप, बेहतर दिखें पर्याप्त पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ खाएं, जैसे सब्जियां और फलों कार्बोहाइड्रेट और परिष्कृत शर्करा का सेवन कम करें
  • इमेज शीर्षक से खुद को एक बदलाव चरण 28
    3
    बहुत सो जाओ पर्याप्त नींद प्राप्त करने से आपको अपने तनाव के स्तर को कम करने में मदद मिलेगी, जिससे आप बेहतर दिख सकेंगे और बेहतर महसूस कर सकेंगे। हर रात 7 से 8 घंटे सोना निशाना लगाओ
  • इमेज शीर्षक दे दो खुद को एक बदलाव चरण 2 9
    4
    बहुत पानी पी लो अपनी त्वचा को ताजे लगते रहें और पूरे दिन पानी भरकर अपने शरीर को हाइड्रेट करें। इस तरह, आपको अधिक ऊर्जा होने के अतिरिक्त लाभ मिलेगा। प्रतिदिन 230 मिलीलीटर (8 औंस) के 6 से 8 गिलास पानी ले लो।
  • चेतावनी

    • अपने स्वरूप से अभिभूत मत महसूस करें यद्यपि एक बदलाव आपको बेहतर महसूस करने में सहायता कर सकता है, यह भी महत्वपूर्ण है कि आपको अच्छा लगता है और जिस तरह से आप देखते हैं उससे संतुष्ट हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com