ekterya.com

तीन दिवसीय दाढ़ी को कैसे रखा जाए

तीन दिवसीय या शुरुआती दाढ़ी वाले चेहरे के बालों की वृद्धि को दर्शाता है जो अभी तक दाढ़ी के रूप में वर्गीकृत नहीं किए जा सकते हैं। हालांकि यह इंगित करने के लिए प्रयोग किया जाता है कि एक आदमी दाढ़ी के लिए बहुत आलसी है या दाढ़ी बढ़ने के एक चरण में है, यह शैली अपने आप ही फैशनेबल हो गई है इस दाढ़ी के पीछे का कोई प्रयास आसानी से कुछ प्रोजेक्ट हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसे बनाए रखना उतना ही आसान नहीं है जितना शेविंग।

चरणों

भाग 1

निर्धारित करें कि प्रारंभिक दाढ़ी आपके लिए सही है
छवि का शीर्षक Stubble Step 1 रखें
1
अपने प्रकार के चेहरे को तय करें यद्यपि कई कारणों से पुरुषों को शुरुआती दाढ़ी पसंद हो सकती है, आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आप शेविंग से जलन से पीड़ित हैं और लाल बाल वाले हैं बालों को कम रखने से त्वचा को हल्का करने में मदद मिल सकती है और पुरुषों को नरम त्वचा से अधिक अनियमित और अच्छी दिखने वाली उपस्थिति भी मिल सकती है।
  • छवि का शीर्षक Stubble Step 2 रखें
    2
    अपनी दाढ़ी के विकास को मापने के लिए शेविंग बंद करो कुछ पुरुष सोच सकते हैं कि चेहरे के बालों के विरल या अनियमित विकास की वजह से उन्हें शुरुआती दाढ़ी नहीं मिल सकती है। यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि क्या आप हर एक या दो दिन दाढ़ी करते हैं, क्योंकि कुछ बाल बस धीरे धीरे बढ़ते हैं। आप सामान्य रूप से लंबे समय तक शेविंग को रोकें (यहां तक ​​कि एक हफ्ते तक) और तय करें कि क्या आपको लगता है कि आपके बालों के विकास से शुरुआती दाढ़ी हो सकती है
  • छवि को बनाए रखने के लिए शीर्षक Stubble Step 3
    3
    अपनी दाढ़ी का ख्याल रखना तैयार करें। यदि आप चेहरे के बालों की एक सच्ची शैली की तलाश कर रहे हैं जिसके लिए ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है, तो शुरुआती दाढ़ी आपके लिए सबसे उपयुक्त नहीं हो सकती है। जबकि आपको हर रोज एक शुरुआती दाढ़ी की आवश्यकता नहीं होती है, आपको अभी भी इसे सप्ताह में लगभग तीन बार साफ़ करना पड़ता है और यह प्रक्रिया नियमित रूप से शेविंग से अधिक समय ले सकती है।
  • भाग 2

    अपने शुरुआती दाढ़ी की आदर्श लंबाई निर्धारित करें
    छवि का शीर्षक Stubble Step 4 रखें
    1
    शेविंग बंद करो अपनी दाढ़ी तक बढ़ें, जब तक यह छोटी दाढ़ी न हो जाए नियमित बाल कटवाने के साथ, आप हमेशा अधिक कटौती कर सकते हैं, लेकिन आप बाल काट को वापस नहीं रख सकते अपनी दाढ़ी को एक लम्बी तक बढ़ने दें, जिसे आप जानते हैं कि आप जितना चाहें उतना थोड़ा लंबा होगा
    • जब आप लेते हैं, आपके चेहरे के बालों के विशेष विकास पर पूरी तरह निर्भर होंगे। कुछ लोगों के मामले में, यह तीन या चार दिन लग सकता है जबकि दूसरों के लिए यह एक सप्ताह से अधिक समय ले सकता है।
  • छवि का शीर्षक Stubble Step 5 रखें
    2
    अपने बाल क्लिपर पर एक लंबा स्तर का प्रयोग करें अपने बाल क्लिपर पर थोड़ा लंबा स्तर समायोजन के साथ शुरू करें, जैसे कि 4. यह स्तर एक भी लंबाई पर सभी बाल छोड़ देगा। अंधेरे और मोटी दाढ़ी वाले पुरुषों के मामले में, यह स्तर संभवतः उन्हें जो वास्तव में देखता है, उनके लिए उन्हें बहुत निराश दिखाई देगा, लेकिन यह कुछ के मामले में काम करता है, जैसे ह्यूग जैकमैन।
  • Video: Samdhi Ke Muchh || समधी के मुछ || Bhojpuri Hot Vivah Gali Songs

    छवि को बनाए रखने के लिए शीर्षक स्टैबल चरण 6 रखें
    3
    बड़े बाल छाँटें। एक बार जब आपके साथ काम करने के लिए पर्याप्त लंबाई हो, तब तक दाढ़ी काटने शुरू करें जब तक आप अपने लिए सही नहीं पाते। आपके द्वारा तय की जाने वाली लंबाई मूल रूप से आपके बालों के घनत्व, आपके बालों के रंग पर निर्भर करती है और आप अपनी दाढ़ी को कैसे साफ दिखाना चाहते हैं
  • याद रखें कि आप अपने चेहरे के विभिन्न हिस्सों में दाढ़ी को शुरू करने के लिए अलग-अलग हिस्सों में भी क्लीनर देखने को प्राप्त कर सकते हैं। आप यह तय कर सकते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा लग रहा है अपने जबड़े और मूंछें के साथ एक स्तर 3 समायोजन का उपयोग करना है, लेकिन गाल पर एक स्तर 2 वाला है ताकि एक अधिक संयुक्त रूप से तैयार हो सके जो कि समाप्त होने के बजाय fades मौलिक।
  • चिंता मत करो अगर आप अपनी दाढ़ी को ऐसे स्थान बनाते हैं जहां आपके गाल अनियमित लगते हैं। रयान गोसलिंग जैसे कुछ लोग एक शुरुआती दाढ़ी के साथ ही कुछ बाल जो उनके गाल में फैले हुए हैं आप अगले चरण में उन अनियमित स्थानों को साफ करेंगे।



  • छवि को बनाए रखने के लिए शीर्षक Stubble Step 7
    4
    किनारों को साफ़ करें एक बार जब आपके पास दाढ़ी की लंबाई होती है, तो आप किनारों को साफ़ करके खोए बाल या विषम स्थान की देखभाल कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप रक्षक को बाल कतरन से निकाल सकते हैं और इसे बिजली के कैंची के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं या आप एक साधारण रेजर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • किनारों को काटते समय सामान्य क्षेत्रों को मंजूरी दे दी जाती है जिसमें विरल बाल शामिल होते हैं, जिनमें कुछ पुरुष गालियां या ऊपरी होंठ के ऊपर होते हैं जो मूंछों की परिभाषा में कमी कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने बालों को ढक्कन में ढंकना
    छवि का शीर्षक Stubble Step 8 रखें
    1
    तय करें कि आप अपनी दाढ़ी को नरकाई पर कैसे चाहते हैं बहुत से पुरुषों के लिए, यह निर्णय लेना कि वे दाढ़ी से अपने नरकिन तक कैसे संक्रमण करना चाहते हैं, यह सबसे कठिन हिस्सा है यदि आप थोड़ी लंबी और अनियमित रूप से चुनते हैं, तो आप भी गर्दन क्षेत्र में दाढ़ी का हिस्सा रखना चाहते हैं। क्लीनर देखने के लिए (या गर्दन क्षेत्र में बालों का विकास अनियमित भी है), तो आप इसे एक सरल तरीके से साफ कर सकते हैं।
  • छवि को बनाए रखने के लिए शीर्षक Stubble Step 9
    2
    आपके नेकलाइन पर बालों को कम करें यदि आप गर्दन में दाढ़ी के शुरुआती हिस्से को रखने का फैसला करते हैं, तो आपको इसे कम करना चाहिए। अपने जबड़े की रेखा से परे एक स्तर 2 समायोजन और फिर एडम के सेब के चारों ओर एक स्तर 1 तक की लंबाई का उपयोग करें। इससे आप प्राकृतिक तरीके से बालों को कम करने की अनुमति दे सकते हैं बिना चेहरे पर शुरुआती दाढ़ और नरम गर्दन के बीच एक स्पष्ट विपरीत छोड़ दिए।
  • छवि का शीर्षक Stubble Step 10 रखें
    3
    जबड़ा की रेखा से परे Aféitalo यदि आप छोटी, क्लीनर दाढ़ी रखती हैं और बाल को गर्दन तक नहीं बढ़ाना चाहते हैं, तो आप इसे जबड़े की रेखा से अधिक दाढ़ी कर सकते हैं अपनी उंगलियों का प्रयोग करें और ठोड़ी के नीचे स्थित जबड़े के पीछे स्थित जगह को महसूस करें, जहां त्वचा नरम हो जाती है और आप उसे पुश कर सकते हैं यह वह स्थान है जहां आप नेकलाइन के लिए एक प्राकृतिक किनारे बनाना चाहते हैं। जब आप इस बिंदु से दाढ़ी करते हैं, तो आप दाढ़ी की जबड़ा रेखा के दृश्य भाग की ओर बढ़ने की अनुमति देते हैं और तेज विपरीत रेखा ठोड़ी के नीचे छिपे रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • समायोज्य जोड़ों वाले इलेक्ट्रिक रेज़र सबसे प्रारंभिक दाढ़ी के विकास को विनियमित करने का सबसे अच्छा तरीका है। एक एकल ब्लेड या एक के साथ एक नियमित कटौती करना मुश्किल है, जो बिजली नहीं है और आम तौर पर, रिक्त स्थान या अनियमितताओं की ओर ले जाएगा
    • छुट्टियों या किसी अन्य समय के दौरान सप्ताहांत के दौरान अपनी दाढ़ी की शुरुआत करें, जिसके दौरान आपकी उपस्थिति हमेशा की तरह महत्वपूर्ण नहीं होती है। दाढ़ी की विकास दर और प्रभाव आमतौर पर अप्रत्याशित होते हैं जब यह प्रारंभिक दाढ़ी प्राप्त करने के लिए आता है।

    चेतावनी

    • छोटे बाल जो शेविंग या छंटनी की वजह से लगातार हिलते हैं, तेल विकसित करने और त्वचा को परेशान करते हैं। प्रारंभिक दाढ़ी के आसपास और चारों ओर क्षेत्र धोने के लिए अक्सर pimples या अन्य भद्दा कली से बचने के लिए सुनिश्चित करें
    • इस प्रकार की दाढ़ी में अनछुए बाल आम हैं। वे बाल फैलाने के साथ त्वचा पर छोटे बाँध के रूप में दिखाई देंगे। चिमटी के साथ उन्हें निकालें अपनी उंगलियों का उपयोग न करें, क्योंकि आपकी उंगलियों पर गंदगी संक्रमण का कारण हो सकता है।

    Video: बकरीद पर कुर्बानी 'हराम' RSS मुस्लिम विंग #LATEST NEWS IN HINDI #EID AL-ADHA 2017

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • समायोज्य चेहरे की बाल मशीन
    • उस्तरा
    • शेविंग जेल
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com