ekterya.com

चिकना बाल से प्राकृतिक बालों तक कैसे जाना

सीधा आपको छह से आठ सप्ताह सुंदर खूबसूरती से चिकना और रेशमी बाल देता है। हालांकि, सीधी बाल से प्राकृतिक रूप से आगे बढ़ना अजीब कर्ल, विभाजन समाप्त होता है और पूरी तरह से टूटा हुआ बालों के कारण होता है आशा खोना मत, क्योंकि ठीक होने का एक तरीका है। अपने "प्राकृतिक" सुंदरता को पुनर्प्राप्त करना अपने आप को खोजने के लिए बहुत ही बढ़िया और दिलचस्प है

चरणों

भाग 1

अपने बालों को स्वस्थ रखें
रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 1 पर जाएं
1
अपने बालों को हाइड्रेटेड रखें इस संक्रमण को बनाने में सबसे बड़ी कठिनाई यह है कि क्षति और सूखापन के कारण अपने बाल को तोड़ने से रोकना। नियमित रूप से कंडीशनर का उपयोग करके अपने बाल को हाइड्रेट और वातानुकूलित रखने के लिए आप क्या कर सकते हैं सोने से पहले हर रात, अपने सभी बालों में नारियल या जैतून का तेल लगाने और इसे एक घंटे तक 30 मिनट के लिए भिगो दें। इससे आपको अपने बालों को moisturize और इसे पोषक तत्वों से भरने में मदद मिलेगी, जो सीमा रेखा को मजबूत करेगी (बालों का हिस्सा जहां संक्रमण होता है)।
  • जब आप अपने बालों को धो लें, शैम्पू लगाने से पहले कंडीशनर को कुछ कंडीशनर जोड़ें। इससे शैम्पू को सभी नमी हटाने से रोकने में मदद मिलेगी। फिर सामान्य रूप में स्थिति
  • दिन के दौरान बिना पकाए गए कंडीशनर का उपयोग करने पर विचार करें। सीमांकन रेखा पर विशेष ध्यान देने से पहले तलाशी के पहले थोड़ा लागू करें।
  • रीलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 2 तक जाएं
    2
    एक गहरी कंडीशनर नियमित रूप से उपयोग करें दीप कंडीशनिंग उपचार एक नए स्तर पर हार्मेंट को जोड़ते हैं। यद्यपि ये आम तौर पर एक महीने में लगभग एक बार उपयोग होते हैं, एक बाल जो संक्रमण को अतिरिक्त कंडीशनिंग की आवश्यकता करता है और उपचार को अधिक बार नियंत्रित कर सकता है। अपनी स्थानीय सौंदर्य दुकान पर एक गहरी कंडीशनिंग उपचार खरीदें और सप्ताह में एक बार अपने बाल पर इसे लागू करें। आप ब्यूटी सैलून में जा सकते हैं और नियमित रूप से गहरी कंडीशनिंग के लिए उपचार प्राप्त कर सकते हैं।
  • गहरी कंडीशनर के पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें
  • यदि आप मितव्ययी हैं, तो गहरी कंडीशनर के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प मेयोनेज़ है। यद्यपि यह (और गंध) एक छोटे से अप्रिय लग सकता है, यह आपके बालों को नमी जोड़ने के लिए अद्भुत काम करेगा इसे 30 मिनट से एक घंटे तक सप्ताह में एक बार अपने बाल पर लागू करें
  • यदि आप गहरे कंडीशनर को लागू करने के लिए एक पेशेवर के साथ जाने का फैसला करते हैं, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो संक्रमण के बालों में माहिर हैं। वह विशेष रूप से आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों और सेवाओं के साथ आपको प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 3 पर जाएं
    3
    गर्मी से बचें सामान्य तौर पर, यदि आप अपने बालों की रक्षा करना चाहते हैं, तो गर्म उपकरण से बचें कर्लिंग लोहा, बाल straighteners और dryers का उपयोग कर अपने बालों पर तनाव का सामना कर सकते हैं और इसे तोड़ने के लिए विशेष रूप से सीमांकन लाइन पर, जबकि आपके बाल संक्रमण में हैं, जितना संभव हो उतना स्वाभाविक रूप से इसे बनाने के लिए आप जो कुछ कर सकते हैं उसे करें। गर्म उपकरण से बचें और, यदि आवश्यक हो, तो अधिकतम उपयोग केवल सप्ताह में एक बार करने के लिए करें।
  • यदि आप निश्चित रूप से गर्म उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें सीमांकन लाइन से दूर रखें और उन्हें जड़ें जहां प्राकृतिक विकास का निर्माण होता है, का उपयोग करने से बचें।
  • रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 4 पर जाएं
    4
    अपने बाल धोने के अवसरों को सीमित करें यह आपके बालों के मॉइस्चराइजिंग के साथ हाथ में हाथ आता है यदि आप इसे अक्सर धोते हैं, तो आप किनारों से प्राकृतिक तेल निकाल देंगे, जो इसे मजबूत बनाए रखने में मदद करते हैं। जितनी बार संभव हो, इसे कंडीशनर का उपयोग करके धो लें यदि आप कर सकते हैं, तो इसे हर 7 या 8 दिनों में धो लें और प्राकृतिक तेलों के लिए बहुत समय हो जाएगा ताकि बालों के प्रत्येक किनारे को पूरी तरह से कवर किया जा सके।
  • रिफॉक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 5 पर जाएं
    5
    अपने आप को गर्म तेल से मालिश कराएं आपके बाल बढ़ने की प्रतीक्षा में अक्सर प्रक्रिया का सबसे निराशाजनक हिस्सा होता है। कुछ भी किए बिना इंतजार के बजाय, आप सिर पर लगातार मालिश कर नए बाल की वृद्धि को बढ़ावा कर सकते हैं। थोड़ी सी तेल (नारियल, जैतून, आवाकाडो, आदि) का उपयोग करें खोपड़ी को मालिश करने के लिए थोड़ा गर्म। यह बालों के रोम को उत्तेजित करेगा और किस्में थोड़ी तेज़ी से बढ़ने में मदद करेगा। गर्म तेल के साथ मालिश जितनी चाहें उतनी बार किया जा सकता है, लेकिन सर्वोत्तम परिणामों के लिए, उन्हें सप्ताह में कम से कम एक बार करें।
  • रिफॉक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 6 पर जाएं
    6
    पूरक आहार का उपयोग करके बाल विकास को बढ़ावा देता है अपने समग्र स्वास्थ्य (अपने बालों के स्वास्थ्य के अलावा) के लिए विटामिन और खनिजों का सेवन बनाए रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ खुराक लेने से आपके बालों के विकास में तेजी ला सकती है और इसे और भी मजबूत कर सकते हैं। डॉक्टर बायोटिन या विविस्कल (जो आमतौर पर बालों के विकास और नाखूनों के लिए उपयोग की जाने वाली खुराक हैं) की गति बढ़ाने के लिए अनुशंसा करते हैं जिससे बाल बढ़ते हैं वैकल्पिक रूप से, सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त विटामिन डी का उपभोग करते हैं और ए भी आपके बालों को मददगार बनाती है।
  • कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि अगर आप पामेट्टो (एक छोटे से पाइन पेड़ से प्राप्त) से पूरक लेते हैं तो बाल विकास में तेज़ी से उत्तेजित हो सकता है यदि आप कुछ नहीं पीते हैं
  • रीलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 7 पर जाएं
    7
    अपने बालों में रसायनों को जोड़ने से बचें हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, जब आपके बाल संक्रमण में हैं, तो आपको सभी सरलीकरण और स्थिरता से बचना चाहिए। इसके अलावा, बाल रंजक और ब्लीच से दूर रहने के लिए, आप अपने बालों को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे इसे तोड़ने और कर्ल लगाने में मदद मिलती है। उन रसायनों के सभी प्राकृतिक विकल्पों की जांच करें जिन्हें आप आमतौर पर उपयोग करते हैं, क्योंकि यह आपके मजबूत रसायनों की तुलना में आपकी खोपड़ी के लिए अधिक सुरक्षित होगा।
  • रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 8 पर जाएं
    8



    नए बालों के उत्पादों को खरीदें नतीजतन, सभी बाल उत्पाद समान नहीं हैं बाजार में बड़ी विविधता रखने के बाद, आपके बाल और आपके बजट के लिए उपयुक्त उत्पादों को खोजने में मुश्किल हो सकती है। हालांकि, अपने बालों के संक्रमण के दौरान, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन उत्पादों को प्राप्त करें जो इसे क्षतिग्रस्त नहीं करते। ऐसे कंडीशनिंग शैंपू की तलाश करें जिनमें सल्फेट नहीं होते हैं, साथ ही साथ अन्य बाल उपचार भी हैं जो विशेष रूप से इस चरण के दौरान उपयोग के लिए सुझाए गए हैं। हालांकि ये उत्पाद जरूरी नहीं कि आपके बालों की उपस्थिति को बदल दें, वे आगे की क्षति को रोकने और वर्तमान क्षति को बदलने के लिए अच्छी तरह से काम करेंगे।
  • यदि आप एक ब्यूटी सैलून में जाते हैं जो एक संक्रमण के माध्यम से चलाए जा रहे बालों में माहिर हैं, तो कुछ बाल उत्पादों के लिए पूछें।
  • किसी भी मामले में, एक शैम्पू के लिए देखो जिसमें सल्फेट नहीं है यह रासायनिक (सबसे सस्ते शैंपू में मौजूद) किस्में का एक महत्वपूर्ण लिक्शन का कारण बनता है और खोपड़ी के छिद्र को रोकता है, इस प्रकार बाल विकास को कम करना
  • भाग 2

    अपने केश विन्यास बदलें
    रिलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 9 पर जाएं
    1
    "बड़ी कटौती" (या बड़ी चोटी) पर विचार करें यह उन लोगों के लिए सामान्य है, जिनके बाल बड़े कटौती करने के लिए संक्रमण के माध्यम से जाते हैं, अर्थात, सभी बाल सीधे कट करते हैं, खोपड़ी के पास एक छोटे से बाल छोड़ते हैं। यह निश्चित रूप से स्वस्थ बाल बनाने का सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन हर कोई अपने बाल 2.5 सेमी (1 इंच) लंबा से छोटा नहीं चाहता है। यदि आप एक नए रूप की कोशिश करने के लिए पर्याप्त बोल्ड हैं, तो "बड़े कट" प्राकृतिक बाल के लिए एक पूर्ण और तत्काल संक्रमण बनाने के तुरंत सभी सीधे बाल से छुटकारा पाने के लिए एक शानदार विकल्प है।
  • रीलैक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 10 पर जाएं
    2
    अपने बालों को नियमित रूप से काटें। सीधा करने वाले स्थायी हैं, इसलिए अपने बालों के सभी हिस्सों में एक के साथ संपर्क में आ गए हैं, स्वाभाविक रूप से वापस नहीं बढ़ेंगे इसलिए, कुछ बिंदु पर, आपको सीमांकन रेखा से ऊपर बाल काट देना चाहिए। यदि आप "बड़ी कटौती" करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अगला कदम नियमित कटौती करना है। कुछ इंच काटने शुरू करें और फिर, महीने में एक बार, बाल के 0.6 से 1.2 सेमी (¼ से आधा इंच) काटा। समय के साथ, आप सीधा रेखा से ऊपर सभी क्षतिग्रस्त और चिकनी बाल छोड़े गए होंगे, जिससे आपके प्राकृतिक बालों को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।
  • रिलाइक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 11 तक जाएं
    3
    यह बढ़ते बालों को कवर करता है नए और प्राकृतिक बालों के पहले 5 सेमी (2 इंच) अजीब लग सकते हैं जब सीधे बाल के किनारे पर बैठे हैं। तंग बाल शैलियों के साथ इसे और अधिक हानिकारक से बचने के लिए, घुंघराले जड़ों को छिपाने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें। हेडबैंड्स और सिरकार्फ़ अपने बालों के बाकी हिस्सों को प्रदर्शित करते हुए जड़ों को छिपाने के लिए लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • Video: मेहंदी में ये 1 चीज मिलाये और बालों में गहरा रंग पाए ऑरेंज कलर से बचाये Safed Balon Ka Ilaj

    रिलैक्स्ड बायर से प्राकृतिक चरण 12 तक जाएं
    4
    ब्रेड्स या "ट्विस्ट्स" बनें जबकि तंग braids बालों को तोड़ने का कारण हो सकता है, ढीला braids और twists यह एक हानिकारक बिना अपने बालों को एक दिलचस्प देखो जोड़ने का एक अच्छा तरीका है। प्रत्येक केश विन्यास को माहिर करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए कुछ समय बिताने के लिए उस शैली की तलाश करें जो आपके बालों और आपकी व्यक्तिगत शैली वरीयताओं के लिए सबसे उपयुक्त है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जिस शैली को इस्तेमाल करते हैं उसे बनाए रखना है, लेकिन किनारे पर बल देने से बचने के लिए बहुत ढीली है।
  • आपके बाल सीमांकन लाइन पर अधिक नाजुक है, इसलिए इस बिंदु के निकट तलाशी करते समय विशेष रूप से सावधान रहें।
  • रिलैक्स्ड हेयर से नॉर्मल चरण 13 पर जाएं
    5
    स्टाइल के लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद की तलाश करें कई महिलाएं एक अच्छा जेल, मलहम या बाल स्प्रे होने के महत्व को सत्यापित कर सकती हैं। सही उत्पादों के साथ, आप सबसे भद्दा केशविन्यास भी कवर कर सकते हैं अपने हेयर स्टाइल उत्पादों की जांच करें और अपने बालों को कंघी करने के लिए (क्लिप या हेयर बैंड के साथ समायोजित एक हेयरस्टाइल के बजाय) उनका उपयोग करें आप परिणाम पसंद कर सकते हैं, और यह आपके नाजुक बालों के लिए भी सुरक्षित और चिकना होगा।
  • रिफॉक्स्ड हेयर से प्राकृतिक चरण 14 पर जाएं
    6
    अपने बालों को बहुत ज्यादा छेड़ने से बचें हालांकि ऐसा नहीं करना मुश्किल हो सकता है, जितना अधिक आप स्पर्श करते हैं और इसे कंघी करते हैं, उतना अधिक संभावना है कि यह टूट जाएगा और कर्ल कर देगा। इसे बहुत बार ब्रश न करें और हेयर स्टाइल से बचें जिससे सिर पर तनाव उत्पन्न हो। यदि आप अपने बालों को ब्रश करते हैं, बेस से शुरू करते हैं और एक कंघी (ब्रश नहीं) का उपयोग करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • Microfiber तौलिए उत्कृष्ट हैं, क्योंकि जब आप इसे सूखाते हैं तो वे आपके बाल नहीं खींचते हैं।

    Video: जैतून के तेल में बस इसे मिलाकर बालों पर लगा लिया फिर जो हुआ आप खुद ही जान लो

    चेतावनी

    • यदि आपके बालों के इलाज के लिए सबसे सफल तरीकों के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो धारणा बनाने के बजाय स्टाइलिस्ट से बात करें आप अपने बाल को और भी नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप कुछ करने की कोशिश करते हैं जो आप निश्चित नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com