ekterya.com

कैसे लड़ने के लिए (लड़कियों)

लड़के ही लड़ने वाले नहीं हैं - लड़कियां भी करते हैं! यदि आप जानते हैं कि आप एक और लड़की से लड़ने जा रहे हैं और आपको डर लगता है, तो विकी कैसे आपकी सहायता करें सबसे अच्छी बात हमेशा समस्या का एक शांतिपूर्ण समाधान खोजने की कोशिश करना है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो आपको खुद का बचाव करने में सक्षम होना चाहिए। बस इसे कैसे करना है यह जानने के लिए पहले चरण के साथ शुरू करें।

चरणों

लड़का (लड़कियां) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सबसे पहले, एक अलग समाधान खोजने का प्रयास करें। लड़ने से पहले आपको हमेशा अपने माता-पिता या शिक्षक से बात करनी चाहिए। अपनी समस्याओं को हल करने के लिए एक शांतिपूर्ण तरीके खोजने की कोशिश करें आप अन्य लड़कियों के सामने दयनीय नहीं दिखना चाहते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें पसंद करते हैं तो आप कठोर हो गए हैं, इसका मतलब है कि आप वास्तव में आपकी पसंद नहीं कर रहे हैं। वे आपके सच्चे दोस्त नहीं हैं और वे कभी भी नहीं हो सकते।
  • एक लड़ाई आपको कई नकारात्मक परिणामों को ला सकता है यदि आप गंभीर रूप से अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुँचाते हैं (भले ही उसने लड़ाई शुरू की हो), तो आप जेल जा सकते हैं या पुलिस के साथ परेशान हो सकते हैं। यह दुर्घटना से भी हो सकता है, इसलिए जब तक आप कर सकते हैं तब तक रहने के लिए सबसे अच्छा है।
  • लड़का (लड़कियां) चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कभी स्कूल में न लड़ें स्कूल के बाहर होने की लड़ाई की योजना बनाएं, क्योंकि अगर आप वहां ऐसा करते हैं, तो आप निलंबित हो सकते हैं और यहां तक ​​कि निष्कासित भी हो सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता जो लड़ाई शुरू करता है, इसे स्कूल में मत करो यहां तक ​​कि अगर आप किसी दूसरे स्थान पर लड़ते हैं, तो आप स्कूल में परेशान हो सकते हैं
  • लड़का (लड़कियां) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हमेशा किसी को आप को वापस करने के लिए है यह संभावना है कि यदि आपका प्रतिद्वंद्वी अच्छा लड़ाकू है, तो अपने दोस्तों को लड़ाई में प्रवेश करने के लिए लाएं। इस कारण से आपको कुछ लड़कियों को आपकी सहायता करना चाहिए। इस तरह आप गंभीरता से पीड़ित होने से बचेंगे यदि आप कुछ दोस्तों के साथ हैं, शायद लड़ाई संक्षिप्त होगी, क्योंकि कोई इसे नियंत्रण से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देगा। बस अपने दोस्तों को बताना सुनिश्चित करें कि आप यथासंभव कम से लड़ना चाहते हैं वे केवल आपको बचाने के लिए हैं
  • लड़का (लड़कियां) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कभी पहला झटका मत फेंक! जितना संभव हो उतना लड़ाई से बचें अपने प्रतिद्वंद्वी से चर्चा करें या उसे शांत करने का प्रयास करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, बस लड़ाई शुरू करने के लिए सबसे पहले नहीं हो यदि आप अपनी स्थिति पकड़ते हैं और कुछ भी नहीं कहते हैं जो आपके विरोधी को गुस्सा बनाता है, तो आपको बिल्कुल भी लड़ना नहीं पड़ता है।
  • लड़ाई समाप्त करने के लिए संवाद का उपयोग करने की कोशिश करें ऐसा कुछ कहो: "मारिया, मैं इस चर्चा से थक गया हूँ, यह कुछ भी बदलने वाला नहीं है, क्या हम अभी नहीं रह सकते हैं?" या "क्या यह वास्तव में समस्या को हल करने जा रहा है? मैं क्या चाहता हूं कि हम दोनों खुश रहें।"
  • लड़का (लड़कियां) चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: चीन और पाकिस्तान दोनों से लड़ने के लिए है भारतीय सेना सक्षम - ताज़ा खबर - Top News - News18 India

    5
    आपकी क्षमताओं का लाभ उठाएं और विरोधी की कमजोरियों जबकि आपका प्रतिद्वंद्वी अपमानजनक है, शांत रहें और अपनी कमजोरियों का मूल्यांकन करें। अगर वह आपके से कम है, तो वह उसके लिए खतरनाक तरीके से आगे बढ़ती है। यदि यह अधिक है, तो यह आपके पैर और अपने शरीर के मध्य खंड पर हमला करता है। यदि आपके पास लंबे बाल हैं, इसे पकड़ो और अपने सिर को नीचे दबाएं ताकि आप नहीं देख सकें।
  • Video: एक कोचिंग में लड़की लोग अपने प्यार के लिए आपस में लड़ने लगे

    लड़का (लड़कियां) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक पंच प्राप्त करने के लिए नीचे झुक जाओ यदि आप देखते हैं कि आपका प्रतिद्वंद्वी एक पंच फेंकने वाला है, तो सिर को झुकाएं ताकि आपका माथे या शीर्ष हिट हो जाए यह आपके हाथ को नुकसान पहुंचाएगा और आपको अधिक मुट्ठी फेंकने से हतोत्साहित करेगा, इसके अलावा आपके शरीर को प्राप्त होने वाले नुकसान को कम करने के अलावा। आपकी खोपड़ी बहुत मजबूत है!
  • लड़का (लड़कियां) चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    पेट को मुट्ठी से बचने के लिए अपने शरीर को झुकाएं यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके पेट को एक पंच फेंकने की कोशिश करता है, तो आपको अपने शरीर को झुकाव के लिए किनारे पर मारा जाता है यह आपके शरीर की रक्षा करेगा और आपको गंभीरता से चोट पहुंचाने से रोक देगा।
  • लड़का (लड़कियां) चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप जमीन पर आते हैं, तो किक यदि संभव हो, तो जमीन पर न आने की कोशिश करें, लेकिन ऐसा होने पर, अपने प्रतिद्वंद्वी को इसे दूर रखने के लिए किक करें। उठने का मौका ढूंढिए, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी पर अपनी पीठ नहीं बदलें। अगर यह काम नहीं करता है, तो अपने आप को बचाने के लिए अपने आप को भ्रूण की स्थिति में रखें।
  • लड़का (लड़कियां) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    मुट्ठी फेंको मत। ज्यादातर लोग मुट्ठी फेंकने के लिए गलत तरीके से अपने हाथ बंद कर देते हैं और खुद को चोट पहुंचाते हैं। इसके बजाय, अपने हाथों में से एक को बंद करें और कोहनी के साथ मारा
  • लड़का (लड़कियां) चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    दर्दनाक क्षेत्रों के लिए निशाना लगाओ यदि आप हिट करने जा रहे हैं, तो संवेदनशील क्षेत्रों को इंगित करें छाती, पेट, चेहरे, घुटनों, पैर और हाथ चोटों के लिए आसान अंक हैं।
  • लड़का (लड़कियां) चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने प्रतिद्वंद्वी को थके हुए होने दें। आप कर सकते हैं सभी हिट डॉज। उसे एक बहुत आगे बढ़ने दें यह आपको थका देगा और लड़ाई खत्म होने में जल्द ही मदद करेगा।
  • लड़का (लड़कियां) चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12

    Video: क्राव मागा लड़की | कैसे एक लड़ाई में स्थानांतरित करने के लिए?

    एक कुंजी का उपयोग करें अपने प्रतिद्वंद्वी से लड़ने या चोट करने के लिए, उसे जमीन पर फेंकने के लिए नहीं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका आपके शरीर के वजन का उपयोग आपके खिलाफ है। अपनी छोटी उंगली को पकड़ो और उसे कोहनी के पास रखें आप देखेंगे कि उनका हाथ भी झुकता है। अपना हाथ अपनी पीठ के पीछे लाओ और उसे फर्श पर दबाएं अपनी पीठ के केंद्र में अपना घुटने रखो और अपना हाथ पकड़ो जब तक वह शांत न हो जाए।
  • उसके बालों को रखने के लिए भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें इससे उसे कोई चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन अगर आप पहले हम पर हमला करते हैं तो आप उसे हमला करने का मौका देंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक वस्त्र खो देते हैं, तो लड़ते रहें शर्म की बात एक बात है, लेकिन पराजित किया जा रहा है एक और बहुत अलग एक है।
    • अपने पैरों को उस स्थिति में संतुलन बनाए रखने के लिए अलग करें, जो आपके प्रतिद्वंद्वी ने आपको धक्का दे दिया।
    • जब तक आपके प्रतिद्वंदी खड़ा हो तब तक रुको। यदि आप बैठे हैं और आप उससे लड़ रहे हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आप डरते हैं।
    • हमेशा अपनी पीठ दीवार पर बारी (अगर वहाँ एक है) ताकि कोई आपको आश्चर्यचकित न करें
    • जब आप लड़ते हैं, गुस्से मत बनो, क्योंकि आप खो देंगे
    • खेल के लिए एक तेंदुए या शॉर्ट्स रखो जींस में और आपके प्रतिद्वंद्वी के लिए आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता है यह लोटर्ड को पकड़ने के लिए अधिक जटिल होगा
    • अपने बालों को ऐसे तरीके से ठीक करना सुनिश्चित करें जो आपके प्रतिद्वंद्वी इसे पकड़ नहीं सकते हैं। यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो सिर के मध्य में एक रोटी बनाओ जो पहुंच से बाहर है।
    • जब आपका प्रतिद्वंद्वी आपके बाल खींचता है, तो पीछे हटना नहीं है, लेकिन उसके पास जाओ यदि यह छोटा है, तो इसे ऊपर से खत्म करने के लिए इसे एम्बेड करें - अगर यह अधिक मजबूत या अधिक है, तो यह आपके क्रॉच पर हमला करता है अपनी योनि में अपने नाखून कील और सुरक्षित रूप से अपने बालों को छोड़ दें।
    • अपनी शर्ट के नीचे कुछ डालो ताकि आप खुद को नहीं दिखा सकें, अगर आप फटे कपड़े से खत्म होते हैं
    • कभी पहला झटका मत फेंकना यदि वे आपको खोज लेते हैं, तो शिक्षक या मालिक विश्वास करेंगे कि आपके विरोधी ने लड़ाई शुरू की

    चेतावनी

    • उसी तरह, सुनिश्चित करें कि आपके पास लड़ने का वैध कारण है
    • लड़ाई के बाद लोगों को बुरी तरह नुकसान हो सकता है! सुनिश्चित करें कि यह इसके लायक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com