ekterya.com

कैसे एक तौलिया के साथ अपने बालों को सूखा

ड्रायर का उपयोग अक्सर अक्सर बाल सूखा और आसानी से तोड़ सकते हैं। बालों को स्वस्थ रखने के लिए, अधिक नमी को अवशोषित करने के लिए तौलिया का उपयोग करना सबसे अच्छा होगा और इसे खुली हवा में सूखना खत्म करना चाहिए। यदि आप इसे अच्छी देखभाल करते हैं तो आपके बाल मजबूत, सुंदर और जीवन से भरा रहेंगे

चरणों

विधि 1

अपने बालों को सावधानी से सूखें
टूवर ड्राई हेयर चरण 1 नामक छवि
1
एक नरम तौलिया या शर्ट तैयार करें जब आप अपने बालों को इस तरह से सूखते हैं, तो आप किसी मोटे तौलिया के बजाय एक बहुत ही नरम तौलिया या एक सादे, पुराने शर्ट का उपयोग करना चाहते हैं। नरम सामग्री का उपयोग करते हुए, आप बाल सुखाने वाली प्रक्रिया के दौरान उलझा हुआ और क्षतिग्रस्त होने से रोकेंगे।
  • यदि आप नरम तौलिया का उपयोग करते हैं, तो बालों का छिद्र चिकना होगा, इसलिए, सुखाने की प्रक्रिया के बाद, आपके पास लहराती या घुंघराले और चमकदार माने होंगे। यदि आप किसी मोटे तौलिया का उपयोग करते हैं, तो आपके बाल को कर्ल की संभावना है।
  • आप विशेष रूप से बाल सूखने के लिए तौलिये खरीद सकते हैं। किसी भी सौंदर्य आपूर्ति की दुकान या इंटरनेट पर उन्हें देखो
  • टूवर ड्राई हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने गीले बालों को अपने हाथों से धीरे से साफ़ करें स्नान से बाहर, जब बाल टपकता है, अतिरिक्त पानी निकालने के लिए अपने हाथों से धीरे-धीरे निचोड़ लें। तौलिया के साथ इसे सूखना आसान हो जाएगा, जब यह टपकता नहीं रह जाएगा।
  • अपने बालों को मोड़ो मत, जैसा कि आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं सावधानी से वर्गों में बालों को अलग करें और एक से अधिक पानी निकालें। जब आप शॉवर में हैं तो आप इसे बेहतर कर सकते हैं
  • Video: बालों हैक: आपका बाल सूखी तेज? | फैब या विफल

    टॉवेल ड्राई हेयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    तौलिया के साथ सूखे और अपने बाल निकालें बालों के एक हिस्से को पकड़ो और इसे बाहर निकालना और धीरे से तौलिया के साथ सूखी, जड़ों से समाप्त होने तक काम करना। प्रत्येक अनुभाग के साथ ऐसा करते रहें, जब तक कि बाल पूरी तरह से सूखा न हो। बाल गीला रहेगा, लेकिन यह अब लथपथ नहीं होगा।
  • अपने बालों को बहुत ज्यादा मोड़ मत करो सावधानी से अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए तौलिया का उपयोग करें
  • तौलिया के साथ अपने बालों को रगड़ना न करें, क्योंकि यह चंचलता पैदा कर सकता है बस, इसे निकालें और इसे धीरे से सूखा
  • Video: घुंघराले बाल हो या सामान्य यह नुस्खे कर देंगे बिलकुल सीधे और मुलायम

    टॉवेल ड्राई हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए प्रत्येक अनुभाग में तौलिया का एक नया हिस्सा प्रयोग करें। एक बार जब आप सभी वर्गों को सुखाने खत्म कर लेते हैं, तो आप एक और तौलिया या उसी प्रकार के सूखे भाग का उपयोग कर सकते हैं जिसे आपने बाल के माध्यम से एक बार और खंड के द्वारा इसे पारित करने के लिए उपयोग किया है। यह कदम सख्ती से जरूरी नहीं है, लेकिन केवल तौलिया का उपयोग करके संभव के रूप में बाल को शुष्क करना उचित है
  • जैसे आपके बाल सूख जाते हैं, आप उलझन करने के लिए अधिक प्रवण होंगे, इसलिए तौलिया पर रगड़ने के लिए सावधान रहें।
  • एक बार आपके पास लगभग सूखे बाल हैं, तो आप अपने बालों को कंघी कर सकते हैं।
  • विधि 2

    लंबे बालों को सुखाने के लिए तौलिया के साथ एक पगड़ी बनाएं
    टॉवेल ड्राई हेयर चरण 5
    1
    एक बड़े, नरम तौलिया तैयार करें। तौलिया के साथ एक पगड़ी बनाना बहुत लंबे बाल के लिए एक अच्छी विधि है जो बहुत लंबे समय तक पानी बनाए रखता है। जब आप दिन शुरू करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो आप तौलिया पर अपने बालों को सीधा कर सकते हैं, और तब इसे बंद कर सकते हैं और जब यह सिर्फ थोड़ा नम है आपको एक बड़े तौलिया, नरम और लंबे समय तक सभी बाल बाँध करने की आवश्यकता होगी।
    • आप विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए तौलिये खरीद सकते हैं। किसी भी सौंदर्य आपूर्ति की दुकान या इंटरनेट पर अगर आप अधिक से चुनना चाहते हैं तो उन्हें ढूंढें।
  • टॉवेल ड्राई हेयर चरण 6 नामक छवि

    Video: 2018 घुंघराल बाल हो या सामान्य यह नुस्खा कर देंगा बिलकुल सीधा और मुलायम ( Straight, Silky and Strong

    2
    बाल से अतिरिक्त पानी को धीरे से दबाएं जैसे ही आप बारिश खत्म करते हैं, अतिरिक्त पानी निकालने के लिए अपने हाथों से अपने बालों को निचोड़ लें। इसे मोड़ मत करो, संचित पानी को समाप्त करने के लिए सिर्फ अपने हाथों से किस्में निचोड़ें। इस तरह, बाल टपकाव बंद हो जाएगा और तेजी से सूखा होगा
  • टूवर ड्राई हेयर चरण 7 नामक छवि
    3
    आगे झुकाओ और सिर के पीछे तौलिया रखें यह सुनिश्चित कर लें कि सभी बाल गिर जाएंगे, और अपनी उंगलियों से कंघी कर लें जिससे आप इसे उलझाएंगे। सिर के पीछे क्षैतिज रूप से तौलिया रखें, जिससे कि गर्दन के पैरों पर किनारों की सरकत के साथ गठबंधन किया जा सके।
  • सुनिश्चित करें कि सभी बालों को उसी दिशा में गिरने के लिए तौलिया में अच्छी तरह से रोल करें। यदि आपके पास किसी भी दिशा में पीछे की तरफ ताला लगा है, तो यह आपके केश को बर्बाद कर सकता है एक बार अपने बाल dries



  • टॉवेल ड्राई हेयर चरण 8 नामक छवि
    4
    माथे की ऊंचाई पर तौलिया के दोनों तरफ से जुड़ें। जब आप अभी भी आगे झुकाते हैं, तो अपने हाथों से तौलिया में बालों को टक दें, ताकि आपके माथे के बीच में दोनों तरफ एक साथ आए। एक बार यह किया जाता है, यह दिखाई देगा कि आप तौलिया द्वारा कवर की गई एक लंबी चोटी पहने हुए हैं।
  • टॉवेल ड्राई हेयर चरण 9 नाम की छवि
    5
    तौलिया को रोल करें माथे से शुरू, एक हाथ में तौलिया को एक दिशा में रोल करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें आपको तौलिया को मोड़ना चाहिए ताकि दोनों तरफ और बालों में शामिल हो सकें। एक बार जब आप पूरे तौलिया को लुढ़काते हैं, तो अपने सिर पर अंत डाल दें।
  • इसे बहुत मुश्किल मोड़ मत करो, क्योंकि अगर आप करते हैं बाल खींच जाएगा। जगह में रहने के लिए बस पर्याप्त तौलिया रोल करें
  • आप तौलिया का अंत पकड़ कर रख सकते हैं, एक बार लुढ़का, बाल क्लिप के साथ।
  • टॉवेल ड्राई हेयर चरण 10 नाम की छवि

    Video: बालों को घने, लंबा कैसे करें: सफल घरेलू उपाय || GHARELU UPAAYE FOR LONG HAIR

    6
    20 और 30 मिनट के बीच पगड़ी के रूप में अपने बाल पर तौलिया छोड़ें। तौलिया इस अवधि के दौरान बाल से अधिक नमी को अवशोषित करेगा। यह लंबे बाल सूखी करने के लिए एक कोमल तरीका है। जब आप तैयार हो जाते हैं, तो तौलिया को हटा दें और बालों को कंघी कर दें, जो थोड़ा नम होगा।
  • विधि 3

    तौलिया के साथ बाल सुखाने
    टोवेल ड्राई हेयर चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने बालों को सुलझाने के लिए एक विस्तृत कांटेदार कंघी का प्रयोग करें। गीले या नम बाल पर अपने बालों को कभी ब्रश नहीं करें, क्योंकि यह सूखने पर एक बार टूट सकता है या कर्ल कर सकता है। एक व्यापक कंबाड कंघी को सावधानी से घुमाकर, युक्तियों के पास शुरू करना और ऊपर की तरफ बढ़ना, जब तक आप जड़ों तक नहीं पहुंचते।
    • यदि आपके पास बहुत घुंघराले या लहराती बाल हैं, तो आपको इसे कसने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप इसे कंघी, तो यह विद्युतीकरण और कर्ल कर सकता था। पता लगाने के लिए अलग-अलग तरीकों से कोशिश करें कि आपके बालों को मिलाते समय सबसे अच्छा कौन काम करता है।
  • तौलिया सूखी बाल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ कुल्ला-मुक्त कंडीशनर या अन्य उत्पाद को अन्तःशक्त बालों के लिए लागू करें। यदि आपके बाल उलझा हो जाते हैं, तो आप कंबल के साथ एक छोटे से कुल्ला बंद कंडीशनर, जेल या तेल लगाने के लिए इसे आसानी से मुहैया कर सकते हैं।
  • टॉवेल ड्राई हेयर चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    3
    कंघी और बाल खुली हवा में सुखाने खत्म करो। उस लाइन को बनाएं जहां आप इसे पहनना पसंद करते हैं और सामान्य रूप में कंघी करते हैं आप चाहते हैं ऊंचाई, मात्रा और बनावट देने के लिए लगानेवाला जेल, फोम या लाह को लागू करें। बालों को खुले और तैयार होने में सुखाने लगें।
  • टॉवेल ड्राई हेयर चरण 14 नामक छवि
    4
    विशेष अवसरों पर हेयर ड्रायर का स्पर्श करें आप तौलिया सुखाने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं और एक चमकदार और चिकनी खत्म हासिल कर सकते हैं। सबसे पहले, एक थर्मल रक्षक लागू करने के लिए गर्मी अपने बालों को अत्यधिक हानि से रोकने के लिए उसके बाद, एक चिकनी, चमकदार खत्म करने के लिए एक गोल ब्रश का उपयोग करके, अपने बालों को किनारा से किनारा सूखा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com