ekterya.com

बाल के साथ एक महिला कैसे हो

सोसायटी महिलाओं पर बहुत दबाव डालती है इसलिए उनके पास बाल नहीं होते हैं। बाघों, पैर और चेहरे के बाल जो कि कई संस्कृतियों में सामाजिक रूप से अपरिवर्तनीय माना जाता है और अभी तक, चालीस प्रतिशत महिलाओं के चेहरे के बाल विकास का अनुभव होता है, जबकि ज्यादातर महिलाओं के शरीर के बाल होते हैं शेविंग द्वारा बालों को हटाने का इस्तेमाल अक्सर प्राचीन संस्कृतियों में, युद्ध के समय और आधुनिक समय की जेल प्रणाली में अपमान के कृत्यों के रूप में किया जाता है - जब निराश होने की यह वही भावना उत्तेजित होती है, जहां वे जोर देते हैं कि स्त्रैण सुंदरता को प्रतिबिंबित करने के लिए बालों को हटा दिया जाना चाहिए। शरीर के बाल होने से एक वयस्क शरीर और पर्याप्त यौन विकास का संकेत मिलता है। यदि आप एक महिला हैं जो अपने शरीर के हर हिस्से में स्वाभाविक रूप से बढ़ने वाले बाल रखने पसंद करते हैं, तो आप इस तथ्य से कैसे निपटते हैं कि सामाजिक वरीयताएं आपके शरीर और चेहरे के बालों को खत्म करने पर जोर देती हैं? कोमलता की तुलना किसी सुंदरता के मानक से की जाती है, क्या इसका मतलब यह है कि आप सुंदर नहीं हैं यदि आप बालों वाले हो? बिल्कुल नहीं इसका क्या मतलब यह है कि आपने जो कुछ स्वाभाविक रूप से बढ़ता है, इसे संरक्षित करने के लिए चुना है और यह इसे पसंद करने के किसी भी फैसले के रूप में एक विकल्प के रूप में मान्य है। एक यौन परिपक्व महिला के रूप में जो अपने प्राकृतिक बाल को बरकरार रखना चाहती है, बालों को हटाने के आदर्श पर सवाल पूछना एक चुनौती हो सकती है, लेकिन यह भी फायदेमंद है जब एक व्यक्तिगत निर्णय पूरा होता है। इस लेख का उद्देश्य प्राकृतिक बाल रखने के लिए, अपने शरीर या चेहरे को अपने व्यक्तिगत पसंद के माध्यम से काम करने में आपकी सहायता करना है।

चरणों

छवि एक बाई महिला महिला चरण 1 शीर्षक
1
एपिलेशन के कारणों के बारे में सोचो शरीर के कुछ हिस्सों पर बाल हटाने और चेहरे के बाल जो स्वाभाविक रूप से महिला शरीर में बढ़ते हैं, कुछ संस्कृतियों द्वारा आवश्यक सौंदर्य के रूप में देखा जाता है। यह "नहीं" सामाजिक कंडीशनिंग अपने आप में चेहरे या शरीर के बालों को दागाने का एक कारण है जाहिर है, अगर आप इसे करना चाहते हैं, तो यह पूरी तरह से आपका अधिकार है, लेकिन यह भी नहीं करना तय करना है कि क्या मायने रखता है कि यह आपकी पसंद है और ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप करने के लिए बाध्य है कुछ बातों को ध्यान में रखना है:
  • यदि आपके शरीर पर बालों को बरकरार रखने का विचार आपको "ईव, कितना घृणित" लगता है, तो आप गलत हैं अपने शरीर के बालों की दृष्टि पसंद नहीं है या क्या आपको ऐसा सामाजिक दबाव की वजह से पसंद नहीं किया गया है, जो यह इंगित करता है कि यह स्वीकार्य नहीं है? यह सुलझाना मुश्किल सवाल है, लेकिन यह एक नहीं है कि आप पीछे हटाना कर सकते हैं, खासकर यदि आप सुंदरता के आदर्शों के अनुरूप बहुत समय बिताते हैं, इसका प्रभाव पोर्टफोलियो, ऊर्जा और आत्मसम्मान।
  • शेविंग बॉडी के बाल सफाई के समान नहीं हैं यह शरीर या स्त्री आदर्श के अनुरूप है, यह गंदा होने के बारे में नहीं है। आप साफ हैं कि आपके शरीर के बाल हैं या नहीं, जब तक आप नियमित रूप से स्नान करते हैं या स्नान करते हैं
  • बालों को हटाने के लिए उत्पादों के पीछे एक बहुत बड़ा उद्योग है। यह महिलाओं को अपने बाल निकालने के लिए मजबूर करने के लिए एक जोरदार विपणन और सामाजिक रूप से निंदा की गई वजह है।
  • 2
    संभावित भागीदारों को दूर करने के बारे में अपने आशंका का सामना करें ऐसे कई पुरुष हैं जो चेहरे या शरीर के बाल के साथ महिलाओं की तरह हैं। हो सकता है कि आप पुरुषों को पसंद न करें, इसके बारे में बहुत ज्यादा सोचें। बेशक, कुछ पुरुष इसे पसंद नहीं करने के लिए वातानुकूलित हैं लेकिन ऐसे कई अन्य लोग हैं जो कामुक, सुंदर या सिर्फ सामान्य हैं वास्तव में, यह एक अच्छा संकेत है कि कैसे एक आदमी आपको मानता है, चाहे एक व्यक्ति के रूप में या एक वस्तु के रूप में जब आप अपने सबसे छोटे से आत्म प्रकट करते हैं ... आप क्या पा सकते हैं कि कभी-कभी "अन्य" महिलाएं आपको आलोचना करती हैं बालों वाले रहने का विकल्प
  • कई यूरोपीय महिलाओं को अमेरिकी महिलाओं की तुलना में शरीर के बाल निकालने के बारे में कम पागल है और फिर भी, आपका प्यार रहता है और सामान्य रूप से आपके रिश्तों को निश्चित रूप से थोड़ा बालियां नहीं होने से पीड़ित हैं!
  • फ्रिडा काहलो, जूलिया रॉबर्ट्स, ड्र्यू बैरीमोर, जेनिफर लव हेविट और ब्रुक शील्ड्स जैसी महिलाओं को अपने प्रसिद्ध शरीर के बाल के लिए स्थित किया गया है।
  • ध्यान रखें कि कुछ पुरुष यह स्वीकार करने के लिए शर्मिंदा हैं कि उन्हें महिलाओं के बाल पसंद हैं। आप अपने बालों को छुपा सकते हैं, और वह शायद आप के लिए अपनी बाल पसंद छिपा रहे हो, और यह हमेशा के लिए जा सकता है। ईमानदार रहें और देखें कि क्या होता है
  • 3
    अगर आप अपने प्राकृतिक बालों को जगह में रहने देते हैं, तो आपको क्या लाभ होगा पर ध्यान दें, और ये कारण आपके प्राकृतिक बालों के संरक्षण के पक्ष में अधिक हो सकते हैं। बाल हटाने पर खर्च किए गए समय और धन अब अतीत की बात है। एपिलेशन और चिड़चिड़ापन और शेविंग के कटौती के दर्द का त्याग का उल्लेख नहीं करना। शेविंग या एपिलेशन के बाद दर्द चले गए। और दुर्गन्ध दूर करने वाले बालों के हिस्सों के मुंह में काम करता है जैसे कि मुंडा भागों में (यह तथ्य के बावजूद कि यह निराधार है और अन्यथा आग्रह किया गया है)। पसंद की स्वतंत्रता के बचाव में आप कैसे, एक महिला के रूप में, अपनी सुंदरता व्यक्त करना एक मूल्यवान लाभ है आखिरी लेकिन कम से कम नहीं, आप भी पुरुषों के चुप भाग को खोजने के लिए शुरू कर देंगे, जो महिला प्रपत्र के बालों के सहज (और शायद भी उत्साहित हैं)।
  • अपने शरीर पर या आपके चेहरे पर बाल होने से पुरुषों (या वास्तविक महिलाएं की महिला लड़कियों) से बच्चों को भेद करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, वास्तविक विचारकों से कन्फॉर्मिस्ट और अपरिपक्व लोगों से परिपक्व हो सकते हैं। लोगों की प्रतिक्रिया आपको बहुत बताना चाहती है ...
  • जबरदस्त क्षेत्र के बालों को दाग़ाने से बाल दर्दनाक नया विकास हो सकता है यदि बाल अवतार होते हैं। यह निश्चित रूप से ऐसा क्षेत्र है जहां ऐसे दर्दनाक परिणामों से बचने के लिए उपयुक्त है!
  • 4

    Video: 1 मीटर तक लंबे करें बाल जानिए कैसे...?/ How get long hair fast..maharshi ayurveda india..

    उस हद तक तय करें कि आप एक बालों वाली महिला बनना चाहते हैं। वहाँ हेयरयस के विभिन्न डिग्री हैं और जो भी आप चुनते हैं वह ठीक है। कुछ महिलाएं यूनिसेजा को आकार देना पसंद करती हैं, जबकि कुछ महिलाएं अपने पैरों को दाढ़ी करने के लिए खुश हैं, लेकिन कक्षा बाल बनाए रखते हैं। फिर ऐसी महिलाएं हैं जो किसी भी को छूने के लिए खुश नहीं हैं। हेयरयरिस की डिग्री व्यक्तिगत सुख के अपने स्तर से मेल खाती है, अपने शरीर के बाल को प्राकृतिक रखने की इच्छा के कारण और सामान्य रूप से पहनने वाले कपड़े की शैली भी।
  • कुछ महिलाओं के लिए, यह स्पष्ट करना एक समाधान है अपने बालों को रखो, लेकिन इसे स्पष्ट करके उसके प्रभाव को कम करता है। एहसास है कि जब आपकी पैर की त्वचा को साफ़ करना शुरू हो जाता है तो थोड़ा सा पागलपन शुरू होता है ... शायद आप इस विकल्प को गंभीरता से लेते हैं तो कुछ पेशेवर स्पष्टीकरण सेवा को देखना बेहतर होगा।
  • कभी-कभी आपकी त्वचा संवेदनशील होती है या मजबूत दर्द के क्षेत्रों (जैसे कि बाक़ी) एक दूसरे भाग को शेविंग करते समय आपको एक हिस्सा छोड़ देते हैं।
  • एक अन्य संभावित विकल्प "मौसम के द्वारा बाल" होना चाहिए सर्दियों के दौरान, यह आग की तरह बढ़ेगी, जबकि गर्मियों में यह वृद्धि को सीमित करता है।



  • 5
    अपने प्राकृतिक शरीर के बाल का ख्याल रखना चाहे आप अपने सभी शरीर के बालों को बनाए रख रहे हों, इसके कुछ हिस्सों या मौसम में, कुछ उपयोगी बाल देखभाल युक्तियां जो आप का पालन कर सकते हैं:
  • बाल रखने का प्रयास करें जो आपने नरम रखने का फैसला किया था। नियमित रूप से बाल कंडीशनर का उपयोग करें, लेकिन जघन क्षेत्र के आसपास सावधान रहें।
  • ब्रश ब्रश के बाल एक नम नाखून ब्रश के साथ अगर आपको लगता है कि यह गन्दा दिखता है। अन्यथा, वह अकेले चीजों को छोड़ देता है और आमतौर पर खुद को समायोजित करता है
  • अगर आप चाहें, तो नाखून कैंची के साथ बाल को थोड़ा कम कर दें ताकि इसे साफ और यहां तक ​​कि देखने में आसानी हो।
  • साफ रहें यदि आपके पास बौछार करने का समय नहीं है, तो अपने बगल को सिंक में शॉवर जेल से धो लें जैसे कि आप शॉवर में होते हैं, और फिर दुर्गन्धक लगाने वाले होते हैं
  • शेविंग से बचें यदि आप बालों को हटाने के लिए चुनते हैं खूंटी कांटेदार और उगने वाले बाल के रूप में नरम नहीं हैं। इससे त्वचा और लाल बाल की जलन हो सकती है। बाल को समाप्त करने के लिए मोम या लेजर उपचार से दबाना
  • छवि का शीर्षक कैसे एक बालों वाली महिला step6revise
    6

    Video: एक गांव ऐसा जहां की सभी महिलाओं के बाल है लम्बे!

    अपराध और सम्मान और गंभीरता से गंभीर टिप्पणियों के साथ डील करें हमेशा अविवेकी होती रहती है, एक कम व्यावहारिक टिप्पणी आपको सुंदरता के आदर्श की अपनी धारणा को समायोजित करने की तलाश करती है। अपने प्राकृतिक शरीर या चेहरे के बालों को बनाए रखने के अपने फैसले के बारे में हानिकारक शब्दों का जवाब देने के कई संभावित तरीके हैं:
  • कुछ भी मत कहो बस मुस्कान और उनसे दूर हो जाओ
  • उनसे पूछें कि क्या वे बालों से छुटकारा पाने के बारे में वैसे ही महसूस करेंगे यदि उनके बाल "सब" अचानक गिर जाए फिर वे कहते हैं कि यह कैसे हास्यास्पद है कि ऐसी दुनिया में जहां महिलाओं को गंजेपन से रखने के लिए कुछ भी करना होगा, हम सभी प्राकृतिक विकास बाल हटाने पर जोर देते हैं!
  • इसके बारे में एक मजाक बनाएं
  • उन्हें कोशिश करो उनसे पूछो कि उन्हें क्या लगता है कि महिला शरीर के प्राकृतिक बालों के बारे में इतना घृणित है। लंबी चर्चा और खंडन के लिए तैयार करें। ध्यान रखें कि आप वास्तव में इसके साथ मज़ा कर सकते हैं क्योंकि "घृणित" कोई कारण नहीं है और लोगों की नाराजगी के पीछे एक "वास्तविक" कारण के साथ आने से बहुत स्पष्ट हो सकता है।
  • उनसे पूछें कि क्या वे सचमुच महिलाओं को शिशु बनाने वाले सौंदर्य के मानक पर जोर देकर पूर्व-किशोर स्थिति में महिलाओं को निकालना पसंद करते हैं यह केवल उस महिला के लिए है जो एक अच्छी चर्चा पसंद करती है, संभावित रूप से यह नारीवाद के बारे में शामिल होने या शामिल नहीं हो सकता है अपनी स्थिति का बचाव करें और ब्रागर्टर को कॉल करें जब आप उन्हें देखेंगे।
  • उन्हें सीधे चेहरे पर देखें और उन्हें बताएं कि उन्होंने वास्तव में आपको नाराज किया है इसे इस तरह छोड़ दो
  • 7
    अपने फैसले में आश्वस्त रहें लोग इसे वैसे भी महसूस नहीं करते हैं, और यदि वे करते हैं, जो वास्तव में परवाह करता है? जैसा कि आप सभी चीजों के साथ व्यक्तिगत रूप से बात करते हैं, उन लोगों के लिए नेविगेट करें, जो आपकी उपस्थिति के बारे में बहुत कुछ नहीं देते हैं या जो सहायक हैं आप बाकी के बिना रह सकते हैं
  • हर तरह से अपने आप को अच्छी तरह से देखभाल (जो उपस्थिति से एक अलग मामला है) के लिए परवाह है, लेकिन ऐसा नहीं लगता है कि आप के अनुरूप होना चाहिए।
  • अपने बालों के साथ रहने के अपने फैसले से शर्म आनी चाहिए निराशाजनक और आप कपड़े और बंद दरवाजों के पीछे छिपाने कर सकते हैं। लज्जित मत करो, अपने बालों को गर्व से लाओ ताकि अन्य महिलाओं को भी आप जितना सुरक्षित महसूस कर सकें।
  • समर्थन ऑनलाइन खोजें यहां शुरू करने के लिए कुछ जगहें हैं
  • अनचाहे चेहरे वाले बालों वाली महिलाओं के लिए अभियान हैं, जो आपको इंटरनेट पर कई संसाधनों और समर्थन के साथ मिल सकता है।
  • आप उन महिलाओं के ब्लॉग भी पा सकते हैं जो शेवर को छोड़ने में अन्य महिलाओं की मदद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि लोग आपको यह बताने की कोशिश करते हैं कि आप अप्रिय हैं, तो उनसे पूछें कि क्या वे दाढ़ी करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, भौहें, क्योंकि कोई सोचता है कि यह "अप्रिय" लग रहा है।
    • यदि आपके पास लंबे समय से, अपने पैर पर काले बाल हैं, मोज़े / मोज़ा आदि का प्रयोग न करें, क्योंकि वे अपने बालों को गंदा और उलझन में दिखते हैं।
    • चेहरे का बालों को आप जितना लगता है उससे कम ध्यान देने योग्य है, और इसे जेलीन क्रीम के साथ सफेद कर दिया गया है या ऐसा कोई भी कम ध्यान देने योग्य है, अगर आपको लगता है कि यह आपके चेहरे को और अधिक चपटा देता है।
    • अतिरिक्त शरीर के बाल विभिन्न विकारों के कारण हो सकते हैं। हर्सुटिज्म (बहुत अधिक बाल होने के कारण) जब यह ठोड़ी, छाती, छाती, ऊपरी होंठ और अन्य क्षेत्रों पर दिखाई देता है जहां बाल सामान्य रूप से बड़ी मात्रा में नहीं होते हैं, जीवन अधिक अप्रिय बना सकता है। उन क्षेत्रों में मोम को दाढ़ी या प्रयोग करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें (इन क्षेत्रों में से कुछ में खोए गए कुछ केस बिल्कुल सामान्य हैं)। पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि सिंड्रोम (पीसीओएस), जन्मजात अधिवृक्क hyperplasia (सीएएच) और डिम्बग्रंथि ट्यूमर जैसी विकार बालों के झड़ने का कारण हो सकता है

    चेतावनी

    • मीडिया बालों के साथ महिलाओं की बातों के बारे में अभी भी बेहोश, अशिष्ट और जुनूनी है, खासकर हस्तियां एक सेलिब्रिटी, जिसमें कम से कम एक्सीलरी बाल हैं, और एक पत्रिका या वेबसाइट में एक रिपोर्ट कह रही है कि वह "गंदे" है, "स्वच्छता की कमी", "लापरवाह" या "शौचालय विभाग में लापता" है। यह सब सनसनीखेज खबरों को बेचने के लिए तैयार की गई शुद्ध बकवास है और एक तरफ सौंदर्य के आदर्श को मजबूत करने का प्रयास है। जितना अधिक आप इसे देखते हैं, वे कहते हैं। उन्हें पता है कि यह अस्वीकार्य है कि मनोरंजन पत्रकार इस तरह के अनुपालन और गलत तरीके से पूर्वाग्रहों को पूरा करते हैं। बालों को बनाए रखना या इसे हटाने से व्यक्तिगत पसंद का मामला है, स्वच्छता, स्लपापन या घोटाले का मामला नहीं।
    • बालों के साथ महिलाओं के लिए कई ऑनलाइन वेबसाइटें हैं बस सावधान रहें यदि आप समर्थन या सौहार्द के स्रोत की तलाश में हैं, क्योंकि उनमें से कई यौन आरोप लगाए गए हैं, बेशक, यह तुम्हारी बात है!
    • शरीर के बाल बनाए रखने का निर्णय सामाजिक उपहास के साथ आ जाएगा। याद रखें कि यदि लोग आपको अपमानित करना चुनते हैं, तो वे दिमाग में कमजोर होते हैं और उन्हें अपना समय देने के लायक नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com