ekterya.com

क्लाैडाग रिंग का उपयोग कैसे करें

क्लाैडग अंगूठी एक पारंपरिक आयरिश गहने आइटम है जिसमें दो हाथ हैं जो दोस्ती का प्रतीक हैं - एक दिल जो प्रेम का प्रतीक है और एक ताज जो वफादारी का प्रतीक है। यह अक्सर शादी की अंगूठी के रूप में या कभी-कभी गहनों का हड़ताली टुकड़ा होता है क्लाडगाग की अंगूठी का उपयोग करने का तरीका जानें, चाहे आप इसे एक रोमांटिक अर्थ देने या इसे कम पारंपरिक तरीके से दिखाने का फैसला करें।

चरणों

विधि 1

शादी करने से पहले एक अंगूठी का उपयोग करें
चित्र शीर्षक वाला एक क्लाडगाग रिंग चरण 1
1
अपने दाहिने हाथ की अंगूठी की अंगूठी पर अंगूठी का उपयोग करें शादी करने से पहले, अंगूठी को अपने दाएं हाथ पर बाएं के बजाय पहना जाना चाहिए। अपनी अंगूठी की अंगूठी पर इसका इस्तेमाल करना इंगित करता है कि आप रोमांटिक रूप से तैयार हैं, लेकिन आपने अभी तक उस व्यक्ति को नहीं पाया है जिसकी आप शादी करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक क्लाडगाग रिंग चरण 2 पहनें
    2
    यह इंगित करने के लिए कि आप अकेले हैं, हृदय के साथ अंगूठी का उपयोग करें। दिल अपने हाथ के केंद्र की जगह अपनी उंगली के अंत की ओर इंगित करना चाहिए और मुकुट आवक होना चाहिए। यह दुनिया को बताता है कि आप प्यार खोजने के लिए खुले हैं और आपका दिल किसी और के लिए उपलब्ध है।
  • चित्र शीर्षक वाला एक क्लाडगाग रिंग चरण 3
    3
    दिल से अंगूठी का प्रयोग करें जिससे पता चलता है कि आप किसी से डेटिंग कर रहे हैं। जब आप किसी विशेष व्यक्ति को मिलते हैं और उस व्यक्ति से डेटिंग करने के लिए प्रतिबद्ध हो जाते हैं, तो रिंग को बारी करें ताकि दिल आपके हाथ के केंद्र की तरफ इशारा करे। यह इंगित करता है कि आपका दिल वर्तमान में उपलब्ध नहीं है। हालांकि, अंगूठी को अपनी दाहिनी अंगूठी पर छोड़ दें, क्योंकि आप अभी भी विवाहित नहीं हैं।
  • विधि 2

    खुद को करने के बाद अंगूठी का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक वाला एक क्लाडगाग रिंग चरण 4
    1
    अपने बाएं हाथ की अंगूठी की अंगूठी पर अंगूठी का उपयोग करें इस उंगली पर एक अंगूठी पहने हुए कई संस्कृतियों में प्रतिबद्धता या विवाह का एक पारंपरिक प्रतीक है और आयरिश संस्कृति इसे भी गोद लेती है जब आप अपनी बाईं अंगूठी की अंगूठी पर Claddagh की अंगूठी का उपयोग करते हैं तो यह एक संकेत है कि आप उस व्यक्ति को पाएंगे जिसे आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ खर्च करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला एक क्लाडगाग रिंग चरण 5



    2
    दिल से अंगूठी का प्रयोग करें जिससे पता चलता है कि आप लगे हुए हैं। अपनी प्रतिज्ञा करने से पहले, आप रिंग को सगाई की अंगूठी के रूप में उपयोग कर सकते हैं बाहर दिखने वाला दिल इंगित करता है कि आप प्रतिबद्ध हैं, लेकिन आपने अभी तक शादी नहीं की है।
  • छवि शीर्षक वाला एक क्लाडगाग रिंग चरण 6
    3
    दिल से अंगूठी का प्रयोग करें जिससे पता चलता है कि आप शादीशुदा हैं। कई आयरिश लोग शादी की अंगूठी के रूप में क्लेडाग रिंग का उपयोग करते हैं आवक दिखने वाला हृदय इंगित करता है कि आप एक स्थायी संबंध में हैं और आपने अपने दिल को जीत लिया है विवाह समारोह के दौरान अंगूठी खत्म हो गई है
  • विधि 3

    अपने अर्थ का पता लगाएं
    छवि शीर्षक वाला एक क्लाउडगाग रिंग चरण 7 पहनें
    1
    अपनी विरासत को दिखाने के लिए अंगूठी का उपयोग करें कई आयरिश लोग क्लाडग के रिंग को अपनी आयरिश विरासत के प्रतीक के रूप में पहनते हैं, बल्कि उनके रोमांटिक स्थिति को दिखाने के बजाय। क्लाैडग के छल्ले किसी भी उंगली पर इस्तेमाल किया जा सकता है और किसी भी दिशा में बदल सकता है, जो रिंग का उपयोग करने वाले व्यक्ति के लिए अधिक आरामदायक है।
    • कुछ लोग हार के चेन पर क्लाडग छल्ले पहनते हैं, उनकी उंगलियों पर उन्हें इस्तेमाल करने के बजाय।
    • Claddagh बजता कंगन पर पहना जा सकता है या एक ताबीज की तरह अपनी जेब में ले जाया जा सकता है
  • छवि शीर्षक वाला एक क्लाडगाग रिंग चरण 8 पहनें
    2
    किसी विशेष याद करने के लिए अंगूठी का उपयोग करें Claddagh के छल्ले दोस्तों और परिवार के लिए सार्थक उपहार, चाहे रोमांस समीकरण में शामिल है या नहीं। यदि आप उपहार के रूप में क्लाडगाग की अंगूठी प्राप्त करते हैं और अपनी रोमांटिक स्थिति को इंगित करने के लिए इसका उपयोग नहीं करना पसंद करते हैं, तो आप चाहें तो इसका इस्तेमाल करना ठीक है।
  • युक्तियाँ

    • वहाँ Claddagh के छल्ले के विभिन्न प्रकार हैं, जैसे birthstones, हीरे, सोना, चांदी या यहां तक ​​कि प्लैटिनम के साथ। हालांकि ये सभी एक ही बात का मतलब है, यदि आप इसे किसी और को देने की योजना बना रहे हैं, तो एक अलग प्रकार निजीकरण दिखा सकता है
    • एक महिला को एक Claddagh अंगूठी मत देना जब तक उसके दिल ईमानदार और भरोसेमंद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com