ekterya.com

लाइव भूमिका कैसे खेलें (रीव)

आरई (लाइव रोल संक्षिप्त) रोज़मर्रा की जिंदगी से दूर रहने और एक ऐसी दुनिया का पता लगाने का एक तरीका है जिसे आप दोस्तों के साथ बनाते हैं। लाइव भूमिका में शानदार तर्कों पर अभिनय करना और एक काल्पनिक चरित्र का प्रतिनिधित्व करते हुए अन्य खिलाड़ियों के साथ नकली लड़ाइयों को शामिल करना शामिल है लाइव भूमिका, उदाहरण के लिए, एक पूरी तरह से सामान्य व्यक्ति को एक शक्तिशाली योद्धा, एक घातक जादूगर या अन्य खिलाड़ियों के साथ एक साहसी साजिश में एक चतुर हत्यारे की भूमिका ग्रहण करने की अनुमति दे सकता है। अपने स्वयं के रीव गेम की योजना और खेलने के तरीके जानने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1

एक रीव ब्रह्मांड बनाएँ
LARP चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने लाइव आरपीजी के लिए एक परिदृश्य या संदर्भ चुनें एक आर.वी. सत्र की योजना बनाने में पहला कदम यह है कि आप किस तरह का तर्क देंगे लोकप्रिय संस्कृति में, लाइव आरपीजी अक्सर कला और साहित्य की फंतासी शैली से परिदृश्यों और पात्रों से जुड़े होते हैं और रिंग का उपन्यास लॉर्ड जैसे काम करते हैं। यद्यपि कई भूमिका निभाने वाले खेल इन नियमों का पालन करते हैं, अन्य नहीं करते हैं। यथार्थवादी परिदृश्य और भूखंड, आधुनिक युग में या इतिहास पर आधारित दोनों संभव हैं, जैसा कि एक समानांतर दुनिया और विज्ञान कथा के तर्क हैं। यथासंभव क्रिएटिव बनें आपकी जीपी आरपीजी आपकी अपनी कल्पना का उत्पाद है, इसलिए आपके द्वारा डिज़ाइन किए जा रहे तर्कों का सचमुच कोई सीमा नहीं है।
  • मान लीजिए कि हमारे पहले जीआर आरपीजी के लिए, उदाहरण के लिए, हम मध्य युग से एक उत्कृष्ट तर्क या एक शानदार एक कोशिश करना चाहते हैं। यदि हम उदासीन महसूस करते हैं तो हम एक शानदार ब्रह्मांड के वर्णों और परिदृश्यों को चुन सकते हैं (जैसे कि रिंग्स ऑफ़ लॉन्ग ऑफ़ द रिंग्स या सॉंग ऑफ आई और फायर) के उपन्यासों में प्रतिनिधित्व किया गया है। हालांकि, हम भी अपना स्वयं का बना सकते हैं। आइए साहसी हो और हम बेहतर कर लें! हमारे तर्क में हम कारीफेश के राज्य के बहादुर योद्धा होंगे। हमारे उद्देश्यों के लिए, मान लीजिए कि यह एक महान शानदार राज्य है जिसमें उपमहाद्वीपों की एक महान विविधता है। इस तरह से हम परिदृश्यों की एक विस्तृत विविधता पर जा सकते हैं!
  • चलिए ईमानदार बनें यदि यह पहली बार है कि आप अपना तर्क बनाते हैं, तो यह संभावना है कि इसका अंत गड़बड़ है या पहले (जैसे पिछले एक)। यह अच्छा है! असल में, लाइव भूमिका में वयस्क होने के लिए खेला जाता है, इसलिए हम खेलते समय हास्य का एक हिस्सा सुझाते हैं। आपकी कहानियां और तर्क समय के साथ अधिक सूक्ष्म हो जाएगा।
  • LARP चरण 2 शीर्षक वाला छवि

    Video: बाबा भोमिया | Marwadi Live Bhajan | Alfa Music & Films | Bhomiya Ji Bhajan

    2
    एक संघर्ष बनाएँ लाइव भूमिका वह सब हो सकती है जिसे आप चाहते हैं कि यह होना चाहिए। कोई नियम नहीं है जो आपको बताता है कि आपके "रेव गेम" में संघर्ष करने के लिए आपके पास "है" आप दुनिया के जीवन में एक सामान्य और पूरी तरह से शांत दिन पर खेल सकते हैं जिसे आपने बनाया है, अगर आप वास्तव में चाहते हैं। लेकिन अगर आप एक रोमांचक संघर्ष के साथ बहुत अधिक मजा कर सकते हैं तो आप ऐसा क्यों करेंगे? अपने फर्जी परिदृश्य को देखते हुए एक मस्तिष्क आपके खेल को दिलचस्प जगह बनाने के लिए एक शानदार तरीका है और हर किसी को कुछ करना है। एक संघर्ष बनाओ जो आपके द्वारा बनाई गई काल्पनिक दुनिया में काम करता है, लेकिन रचनात्मक हो! सभी नाबालिग और मिनट विवरण जोड़ने के लिए स्वतंत्र रहें, जो आप मुख्य संघर्ष के अपने विचार चाहते हैं।
  • चूंकि दो या दो से अधिक देशों या फर्जी संस्थाओं के बीच लड़ाई, युद्ध या फर्जी झड़पों से जुड़ी भूमिका निभाने वाले खेल (हालांकि निश्चित रूप से नहीं होते हैं) हमेशा एक सुरक्षित शर्त होते हैं इन टकराव मनुष्यों के बीच सामान्य युद्ध हो सकते हैं या उनके पास अलौकिक पहलुओं हो सकते हैं सब कुछ आप पर निर्भर करता है चाहे आप जो भी चुनते हैं, एक दिलचस्प और आसन्न संघर्ष करने की कोशिश करें।
  • हमारे उदाहरण में, मान लें कि रहस्यमय राक्षसों ने कार्यपेश के राज्य की बाहरी पहुंच को आतंकित करना शुरू कर दिया है। यह एक आम साजिश के रूप में प्रस्तुत किया गया है, तो हम यह कहकर यह सचेत करते हैं कि ये तथाकथित राक्षस पूरे गांवों के गायब हो रहे हैं, एक प्राचीन भाषा में, उनके स्थान पर केवल विशाल प्रतीकों को छोड़कर जमीन पर जला दिया गया है। जैसा कि कहानी आगे बढ़ती है, हम यह जान सकते हैं कि तथाकथित राक्षस वास्तव में असली खलनायक के राज्य की रक्षा के लिए एक उदार भगवान द्वारा भेजे जाते हैं, जो कि कनफेष का राजा है जो अपने लोगों को मूर्ख दासों में बदलना चाहता है। याद रखें कि सब कुछ आप पर निर्भर करता है और यह कि आपकी दुनिया के संघर्ष में जितनी कम हो, उतनी ही आप इसे विकसित कर सकते हैं।
  • LARP चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक चरित्र बनाएं लाइव आरपीजी के बारे में सबसे मजेदार बातों में से एक तथ्य यह है कि यह आपको किसी व्यक्ति (या कुछ ऐसा) की अनुमति देता है जो आप नहीं हैं। कोई भी वास्तविक जीवन में कोई बहादुर नाइट या अंतरिक्ष समुद्री नहीं है, लेकिन खिलाड़ी इस तरह के लोगों का आनंद उठाते हैं और जिस तरह से वे सोचते हैं कि अगर वे वास्तविक थे, उन्हें अभिनय करेंगे, तो एक शब्द में यह प्रतिनिधित्व है। आपके द्वारा चुना गया परिदृश्य के आधार पर, अपने काल्पनिक दुनिया में फिट होने वाले चरित्र को डिज़ाइन करें अपने शारीरिक स्वरूप और आपके व्यक्तित्व लक्षण दोनों पर विचार करें अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • मेरा चरित्र कैसा है? क्या यह इंसान नहीं है या मानव?
  • उसका नाम क्या है?
  • यह कैसा दिखता है?
  • तुम क्या करते हो? यहां सब कुछ संभव है, हालांकि बहुत से खिलाड़ियों ने शानदार मैचों पर ध्यान केंद्रित किया है, आप एक व्यवसाय चुन सकते हैं जो कुछ मार्शल कौशल (सैनिक, नाइट, समुद्री डाकू, हत्यारे, चोर, आदि) के साथ तर्कसंगत हो जाता है।
  • यह कैसे काम करता है? क्या वह दयालु है या क्रूर? क्या आप सावधानीपूर्वक या बहिर्मुखी हैं? भयंकर या कायर?
  • आपके पास किस तरह का ज्ञान या प्रशिक्षण है? क्या आप कई भाषाएं बोलते हैं? क्या आप किसी भी कौशल जानते हैं? क्या आपके पास शिक्षा है?
  • क्या विशेषताओं यह है? क्या आपके पास कुछ बुरी आदतों है? ¿आशंका? अजीब प्रतिभा?
  • हमारे उदाहरण में, मान लें कि हमारा चरित्र है मेलचोर, कार्यक्षेत्र की राजधानी से शाही नाइट वह बड़ा, लंबा, मजबूत, पेंट है, और छोटे काले बाल हैं वह आम तौर पर स्टील के कवच पहनते हैं और एक विशाल तलवार लेते हैं। हालांकि, वह एक पूर्ण आकर्षण है और जब वह राज्य की रक्षा नहीं कर रहा है तो अतिरिक्त काम के रूप में बिल्ली के बच्चे का एक अनाथालय चलाता है। क्या एक वीर!
  • LARP चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने चरित्र को एक मूल दें आपका चरित्र आपके द्वारा बनाए गए दुनिया में कैसे फिट है? आपके अतीत में क्या हुआ? उसने ऐसा काम क्यों किया? ये सभी प्रश्न हैं कि आपको अपने चरित्र को पूरा करने पर विचार करना चाहिए। अपने चरित्र को जन्म देना कहानी को "सजीव" करने के लिए नहीं है। इसके विपरीत, यह वास्तव में आपके चरित्र को अपने जीपी आरपीजी संघर्ष में शामिल होने के लिए प्रेरक प्रेरणा देने का एक तरीका है। एक तार्किक मूल भी अपने निर्णय लेने में सहायता कर सकती है कि आपके चरित्र पिछले अनुभवों के आधार पर संघर्ष में कैसे भाग ले सकते हैं।
  • हमारे उदाहरण में, हम कहते हैं कि मेलकोर का एक मुश्किल अतीत है जब वह 5 साल का था, कुछ डाकुओं ने अपने माता-पिता की हत्या की थी और वह मरने के लिए सड़क के किनारे पर छोड़ दिया गया था। लेकिन उन्हें जंगली बिल्लियों के द्वारा बचाया गया और दो साल तक उनकी देखभाल की गई, जब तक कि वे अपने लिए रुकने के लिए पर्याप्त नहीं थे। गरीबी के वर्षों के बाद, वह एक धनी भगवान की प्रशंसा प्राप्त की और एक पूर्ण नाइट बनने के लिए अपने स्क्वायर के रूप में प्रशिक्षित किया गया। अपने अनुभवों के कारण, मेलचरों का बिल्लियों के लिए एक अनन्त दया है, लेकिन कभी-कभी उन अन्य लोगों से संबंधित होने के लिए उसका उपयोग करता है जिनके बारे में वे अक्सर क्रूर और असभ्य समझते हैं। हालांकि, वह भगवान के प्रति अविश्वसनीय रूप से वफादार है जो उन्हें सीवर से निकाला और राक्षसों के खिलाफ अगले युद्ध में अपने सम्मान के लिए लड़ने की योजना बना रहा है, जिन्होंने भगवान के पुत्रों में से एक को मार दिया है।
  • LARP चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: छत्रपति संभाजी राजे :संभा जी की ह्त्या करवा कर रो पड़ा क्रूर औरंगजेब

    अन्य खिलाड़ियों को अपने पात्रों को डिज़ाइन करने की अनुमति दें याद रखें कि वहाँ कोई नियम कहता है कि आप अपने लिए एक LARP नहीं कर सकता है कि, लेकिन यह अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के लिए (और लड़ाई) आम तौर पर अधिक मज़ा है, इसलिए यदि आप, दोस्त एक खेल बनाने के लिए तैयार के एक समूह के साथ मिलने की कोशिश कर सकते आपके साथ लाइव भूमिका का जैसे-जैसे आपके मित्र आपकी काल्पनिक दुनिया में आपसे मिलेंगे, प्रत्येक व्यक्ति अपने चरित्र (पूर्ण और उत्पत्ति) को डिज़ाइन करेगा, ताकि प्रत्येक व्यक्ति एक सक्रिय प्रतिभागी की आंखों के माध्यम से दुनिया का अनुभव कर सके। आप खेल सत्र के हिस्से के रूप में एक लड़ाई और लड़ाई के लिए योजना बना रहे हैं, तो आप पात्रों के खिलाफ कौन हैं (एक विपरीत दिशा में एक सैनिक के रूप में) जब तक आप एक समूह के रूप में काल्पनिक दुश्मन से लड़ने के लिए तैयार हैं के रूप में अपने कुछ मित्रों के हो सकता है।
  • हमारे उदाहरण में, हम कहते हैं कि हमारे पास पांच अन्य लोग होंगे जो हमारे छह खिलाडिय़ों में से बाहर खेलेंगे। एक भी लड़ाई करने के लिए, हम तीन के समूह में अलग हो जाएंगे अपनी टीम पर अन्य दो खिलाड़ियों के अक्षर हैं जो मेलचोर के साथ संबद्ध कर रहे हैं डिजाइन चाहिए (उदाहरण के लिए अन्य शूरवीरों, जादूगर या अधिक से अधिक अच्छे के लिए लड़ रहे सैनिकों), जबकि अन्य तीन जो लोग अक्षर हैं जो तार्किक रूप से आप के साथ लड़ने के लिए चाहते हैं के लिए डिजाइन सकता है लड़ रहे हैं साथ (उदाहरण के लिए, राक्षस हमारे काल्पनिक दुनिया पर हमला)
  • एलएआरपी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कपड़े, उपकरण और हथियार बनाओ आप और आपके दोस्तों शूरवीरों और जादूगरों होने का नाटक कर के आसपास चलाने का फैसला किया है, तो आप भी इस हिस्से की जांच कर सकता है। जब आपको वेशभूषा और उपकरणों की आवश्यकता होती है, तो आपके विकल्प उतने सरल या विस्तृत हो सकते हैं जितना आप चाहते हैं। अधिक आकस्मिक खिलाड़ियों, उनके आम और फोम, लकड़ी या पीवीसी पाइप कपड़े के बने हथियारों का उपयोग करते हुए सच्चे प्रशंसकों को पता है कि खिलाड़ियों युग की भव्य खुद वेशभूषा और असली हथियार (या वास्तविक दिखाने) पर हजारों डॉलर खर्च करते हैं। सामान्य शब्दों में, ज्यादातर खिलाड़ियों आकस्मिक और आर्थिक विकल्पों को पसंद करते हैं, लेकिन यह आप पर निर्भर करता है और आपके सहयोगियों तय कितनी दूर वे जाना चाहते हैं।
  • हमारे उदाहरण में, मेलचोर एक सज्जन है, जिसे कम से कम तलवार और कवच की आवश्यकता होगी अगर हम और अधिक मितव्ययी होना चाहते हैं तो हम तलवार के रूप में एक ब्रूमस्टीक या स्टिक का उपयोग कर सकते हैं। हमारे कवच का प्रतिनिधित्व करने के लिए, हम फोम के एक पतले टुकड़े की एक छाती बना सकते हैं या केवल एक पुराने शर्ट को रंगा हुआ भूरा पहन कर रख सकते हैं। यदि हम एक कदम आगे बढ़ना चाहते हैं, तो हम कचरे के ढक्कन से एक ढाल बना सकते हैं या प्लाईवुड के एक परिपत्र टुकड़े कर सकते हैं और एक धातु हेलमेट की तरह साइकिल हेलमेट पहन सकते हैं।
  • कुछ खिलाड़ियों को भी वास्तविक खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ के साथ उपभोज्य वस्तुओं की प्रतिलिपि करना पसंद है उदाहरण के लिए, अगर मेल्चर हमेशा एक जादू की औषधि लेता है, अगर वह युद्ध में घायल हो जाता है, तो हम उसे खेल की एक छोटी बोतल का उपयोग करके नकल कर सकते हैं।
  • LARP चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    भाग लेने के लिए अपने पात्रों के लिए तर्क बनाएं। जब आप एक काल्पनिक दुनिया तैयार की है, दुनिया में एक संघर्ष और सभी पात्रों अपने सत्र Revenant में शामिल है, तो आप और अधिक या कम के लिए तैयार खेलने के लिए जा रहे हैं! जो कुछ भी याद आ रहा है, वह अपने पात्रों को एक-दूसरे को जानने और बातचीत करने के लिए एक कारण की कल्पना करना है। अपने आप से पूछो "मैं अपने जीवित भूमिका खेल सत्र के दौरान क्या करना चाहता हूँ? उदाहरण के लिए, आप एक रोमांचक लड़ाई करना चाहते हैं, तो आप उस कारण अपने पात्रों को पूरा करने और युद्ध में भाग लेने के लिए होगा परिस्थितियों की एक श्रृंखला का आविष्कार कर सकते हैं। दूसरी तरफ, यदि आप कुछ अधिक बौद्धिक की तलाश कर रहे हैं, तो आप एक और खुली तर्क को कल्पना कर सकते हैं, जैसे कि जहां पर शामिल लोगों के दो समूह घातक शत्रु नहीं होते हैं या शाब्दिक युद्ध के बजाय बुद्धिमत्ता की लड़ाई में एक-दूसरे का सामना करते हैं।
  • हमारे उदाहरण में, हम कहते हैं कि मेलकर्र और उनके दो साथी राक्षसों के लिए क्षेत्र का पता लगाने के लिए एक मिशन पर हैं, जब उनमें से तीन दिखाई देते हैं मेलकॉर तुरंत प्रभावित होता है राक्षसों का नेता उसी के समान है जिसने अपने भगवान के पुत्र को मार डाला। व्यावहारिक रूप से, परिणामी लड़ाई स्वयं द्वारा लिखी जाती है।
  • LARP चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    LARP! इस बिंदु पर, आपके गेम का हर भाग सफलतापूर्वक उद्देश्य से है। बाकी आप पर निर्भर करता है संदेह के बिना अपनी काल्पनिक दुनिया दर्ज करें जितनी जल्दी तुम चरित्र में प्रवेश करते हैं और सोचते हैं और अपने काल्पनिक समकक्ष की तरह अभिनय शुरू करते हैं, जितनी जल्दी आप अपने लाइव भूमिका अनुभव का आनंद लेना शुरू कर सकते हैं। खुले दिमाग रखें, साथी खिलाड़ियों का सम्मान करें और उन्हें अपनी भूमिका निभाने के अनुभव को प्रभावित करने दें। सबसे महत्वपूर्ण बात मज़े करना है यदि आप अपने जीवित भूमिका खेल सत्र का आनंद नहीं लेते हैं, तो आप उनमें से एक में भाग लेने के लिए समय क्यों लेते हैं?
  • एलएआरपी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जब आप खेलते हैं तो अपने चरित्र में रहें लाइव आरपीजी दोस्तों के समूह के साथ महत्वपूर्ण गंभीर मुद्दों या आकस्मिक रोमांच हो सकते हैं, लेकिन अपने खेल के ब्योरे की परवाह किए बिना, उन खिलाड़ियों को हमेशा बेहतर करना है जो उन लोगों की तुलना में उनकी भूमिकाओं के लिए प्रतिबद्ध हैं जो नहीं हैं। मौलिक रूप से, जीवित भूमिका निभाने वाले खेल निरंतर शौकिया अभिनय सत्र हैं। हालांकि अलग-अलग खिलाड़ियों के अभिनय कौशल के अलग-अलग स्तर हो सकते हैं, फिर भी, लाइव भूमिका अनुभव आम तौर पर और अधिक दिलचस्प होते हैं, जब हर कोई "गंभीरता से अभिनय" खेल का हिस्सा लेने की कोशिश करता है
  • यह समझ में आता है कि नए खिलाड़ियों को अन्य लोगों की उपस्थिति में राक्षसों से लड़ने का नाटक फोम कवच के साथ चलाने के लिए शर्म आनी चाहिए। बर्फ को तोड़ने के लिए, आप अपने प्लेमेट्स के साथ कुछ मूल अभिनय अभ्यास करने की कोशिश कर सकते हैं जब तक कि सभी को अधिक आराम से नहीं लगता। उदाहरण के लिए, क्लासिक व्यायाम "प्रश्न दृश्य" की कोशिश करें एक खिलाड़ी एक और सवाल पूछता है जहां दूसरे खिलाड़ी को अपने तर्कसंगत पूरक प्रश्न के साथ जवाब देना चाहिए। खिलाड़ियों को एक दूसरे से एक तेज और तेज दर से पूछना जारी रहता है जब तक कोई एक सवाल पूछने में एक संदेह या गलती नहीं करता है, जिस पर उन्हें एक और खिलाड़ी की जगह ले जाती है और इस दृश्य को फिर से शुरू होता है।
  • भाग 2

    एक जीवित आरपीजी को व्यवस्थित करें
    LARP चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    रीव गेम बनाने या दूसरों में शामिल होने के बीच चुनें। आम तौर पर, जब आप एक लाइव भूमिका निभाना चाहते हैं तो आपके पास दो विकल्प होते हैं अपना खेल बनाएं या अन्य लोगों के साथ जुड़ें आप बनाना चाहते हैं तो आपको आयोजन और खेल की योजना के लिए जिम्मेदार होगा, लेकिन आप सभी स्वतंत्रता वास्तव में आप क्या चाहते हैं करना होगा। अगर, दूसरी तरफ, आप एक स्थापित गेम में शामिल हो जाते हैं, आपको इसके बारे में ज्यादा चिंता नहीं होगी, लेकिन यदि आप अपने गेम ऑर्गनाइज़र अपने खेल के इन पहलुओं को मजबूती से मानते हैं तो आप अपने पसंदीदा पात्रों, तर्कों या नियमों का एक हिस्सा छोड़ सकते हैं।
    • आपका भौगोलिक स्थान वास्तव में एक जीवित आरपीजी बनाने या जोड़ने में आसानी पर प्रभाव डाल सकता है कुछ जगहों जैसे बड़े जनसंख्या केंद्रों में एक सक्रिय रीव समुदाय हो सकता है जो कई स्थानीय खेलों का आयोजन करता है, जबकि कम आबादी वाले क्षेत्रों में एक आरईवी समुदाय नहीं हो सकता है, जिसका अर्थ है कि आप अपना खुद का खेल बनाने के लिए मजबूर हो सकते हैं, भले ही आप शुरुआत न करें किसी और के साथ जुड़ना यदि यह आपके साथ होता है, तो अच्छे पक्ष को देखने की कोशिश करें यदि आपका जीना आरपीजी बहुत अच्छा है, तो आप अपने क्षेत्र में पहले आरई समुदाय की शुरुआत के लिए बीज का उपयोग कर सकते हैं।
    • अन्य लोगों के लाइव रोल-प्लेइंग गेम को खोजने का एक तरीका इंटरनेट पर लाइव आरओ स्रोतों के जरिए है उदाहरण के लिए, Larping.org वेबसाइट पर एक आरईवी खोज उपकरण है, जिससे आप अपने घर के पास रहते भूमिका-खेल गतिविधियों की खोज कर सकते हैं। एक और बहुत उपयोगी उपकरण है Larp.meetup.com, जिसमें दुनिया भर के रीव समूहों के बारे में जानकारी है।



  • LARP चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने रीव के लिए एक क्षेत्र खोजें लाइव भूमिका खिलाड़ियों की शारीरिक और शारीरिक कार्रवाइयों के आधार पर एक गेम है अपने चरित्र की क्रियाओं को शारीरिक रूप से अभिनय करते हुए, जब आप उनका प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, तो आप केवल इतना ही कह सकते हैं कि उदाहरण के लिए, "मैंने अपनी तलवार के साथ आपको मारा"। हालांकि, आपको अपनी लाइव भूमिका के भौतिक पहलू में प्रवेश करने के लिए पहले खेलने के लिए जगह की आवश्यकता होगी। यह कहीं भी हो सकता है, यद्यपि यदि आप उन जगहों का चयन कर सकते हैं जो यथार्थवाद को जोड़ने के लिए आपके तर्क के फर्जी परिदृश्य के समान होते हैं। उदाहरण के लिए, जंगली में एक खुले स्थान को वहां खेलने के लिए एक स्थानीय प्रकृति के रिजर्व में ढूँढ़ने की कोशिश करें यदि आपका साहसिक वन में हो।
  • हालांकि प्रत्येक जीवित भूमिका-खेल सत्र अलग-अलग है, हालांकि, एक विशिष्ट गेम का मजाकिया खेल के मुकाबले का पहलू है। जिसमें चलना और कूदना, मारना, फेंकना और फायरिंग (झूठे) हथियार और अन्य एथलेटिक गतिविधियां शामिल हैं। इस तरह, आप अपने रीव गेम के लिए एक जगह चुनेंगे जहां आपको इन चीजों को सुरक्षित रूप से करने के लिए जगह होगी। मीडोज, पार्क, एथलेटिक स्थानों (जिम, फ़ुटबॉल फील्ड, आदि) उन्हें इस्तेमाल करने के लिए उत्कृष्ट स्थान हैं (यद्यपि इन जगहों में अन्य लोग हैं, नए खिलाड़ी शर्मिंदा हो सकते हैं)।
  • Video: Karulina Kudi – ಕರುಳಿನ ಕುಡಿ 1995 | Feat.Vishnuvardhan, Sithara | Full Kannada Movie

    LARP चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    गेम मास्टर्स (जीएम) को असाइन करें यदि आपने भूमिका निभाई है जैसे अंधेरे और ड्रेगन (अंग्रेजी डंगऑन में ड्रेगन), आप पहले से ही एक डीएम (कालकोठरी मास्टर या कालकोठरी मास्टर) या जीएम (गेम मास्टर या गेम मास्टर) की अवधारणा से परिचित हो सकते हैं। जीवनी भूमिका के संदर्भ में, जीएम खेल प्रतिभागी हैं जो काल्पनिक पात्रों का ढोंग नहीं करते हैं। इसके बजाय वे चरित्र से बाहर हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि खेल दिलचस्प और मज़ेदार आयोजनों के संघर्ष को बनाए रखता है, जो अन्य खिलाड़ियों के खेल को सुलझाने और कुछ मामलों में, खेल के इतिहास को नियंत्रित करता है। बड़े खेलों के लिए, जीएम ऐसे लोग हो सकते हैं जो घटना का काम करते हैं और व्यवस्थित करते हैं (हालांकि यह जरुरी नहीं है)। इन मामलों में, जीएम भी आयोजन और घटना को बढ़ावा देने के प्रभारी भी हो सकते हैं।
  • जीएम और डीएम से टेबल-रोल रोलिंग गेम जैसे कि ड्यूनिजन और ड्रेगन के लिए तुलना करें, लाइव-एक्शन स्टोरीलाइन में जीएम आम तौर पर एक निष्क्रिय लेकिन अधिक सहायक भूमिका निभाते हैं। जबकि बोर्ड गेम के जीएम अन्य खिलाड़ियों की तुलना में चरित्र के प्रकार और परिस्थितियों पर ज्यादा नियंत्रण रखते हैं, जबकि जीएम जीएम वास्तविक लोगों के कार्यों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित नहीं कर सकती है और इसलिए अक्सर इनके लिए विकल्प चुनते हैं उन्हें बताए कि उन्हें क्या करना चाहिए, इसके बजाय मज़ेदार रोमांच की सुविधा प्रदान करें।
  • एलएआरपी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    नियमों (या उन की कमी) की एक प्रणाली के साथ तय करें प्लेयर इंटरैक्शन और रीव गेम्स के लिए लड़ाई के नियम परिदृश्य और खेल के भूखंडों के रूप में भिन्न हो सकते हैं। दूसरी ओर, कुछ आरई गेम्स के चरित्र में रहने के बजाय कोई और नियम नहीं हैं यही है, इस खेल के कई पहलुओं पर निर्णय लेने के लिए खिलाड़ियों पर निर्भर है। उदाहरण के लिए, अगर एक खिलाड़ी लड़ाई के दौरान किसी अन्य के द्वारा घायल हो जाता है उसे नुकसान पर अनिवार्य रूप से निर्भर करता है और यदि आपके चोट अपने युद्ध कौशल को प्रभावित निर्णय लेते हैं। दूसरी ओर, कुछ जीवित भूमिका निभाने वाले खेलों में नियमों का एक व्यापक प्रणाली है जो सभी संभावित तर्कों को समझाते हैं। इन मामलों में, उदाहरण के लिए, खिलाड़ियों की एक निश्चित राशि "जीवन" हो सकती है, जो हर बार जब वे युद्ध में घायल हो जाते हैं, जिससे पता चलता है कि निश्चित रूप से कई बार मारा जाने के बाद वे निश्चित रूप से घायल हो गए या मारे गए हैं।
  • यदि आप अपना खुद का गेम व्यवस्थित कर रहे हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए आपके ऊपर निर्भर है कि आप नियमों को कब तक चाहते हैं हालांकि, निश्चित रूप से निर्णय लेने से पहले आप अपने प्लेमेन्ट्स से जांच करना चाहते हैं क्योंकि लाइव भूमिका प्रकृति की एक समूह गतिविधि है
  • ध्यान रखें कि इंटरनेट पर कई जीवित भूमिका निभाने वाले स्रोत खिलाड़ियों के लिए पूर्व-निर्मित नियमों का एक समूह प्रदान करते हैं जो गेम को पूरी तरह से प्रवेश करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, Larping.org में लाइव भूमिका से संबंधित ब्लॉग हैं, जिनमें से कुछ लेखक के पसंदीदा मानदंडों को शामिल करते हैं।
  • एलएआरपी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने खिलाड़ियों के साथ गेम के रसद का समन्वय करें। इसमें शामिल सभी लोगों के समर्पण पर निर्भर करता है, रेवि गेम महत्वपूर्ण परियोजनाएं हो सकता है आप अपने खुद के खेल Revenant आयोजन कर रहे हैं, क्या आप वाकई खेल से पहले सभी साजो मुद्दों को हल करने के लिए समय निकालने सर्वोत्तम संभव खेल है बनाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके गेम के लिए बहुत दूर से लोग यात्रा करते हैं, तो आप सभी को पहले निर्देश भेजेंगे, और यदि आप खेल के बाद अन्य खिलाड़ियों के साथ आराम करने की योजना बनाते हैं, तो आप पहले से ही एक स्थानीय रेस्तरां में आरक्षण कर सकते हैं। अपने लाइव रोल इवेंट की योजना बनाते समय अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या सभी खिलाड़ी आसानी से इस घटना तक पहुंच सकते हैं? यदि नहीं, तो वे कार साझा कर सकते हैं या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर सकते हैं।
  • क्या एक बैठक होगी या क्या सभी खिलाड़ी स्थल पर मिलेंगे?
  • क्या इस आयोजन में खिलाड़ियों के लिए भोजन और पेय होंगे?
  • क्या लाइव रोल इवेंट के बाद कुछ भी होगा?
  • यदि आपके पास खराब मौसम है तो क्या योजना है?
  • भाग 3

    अगले स्तर पर लाइव भूमिका लें
    LARP चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक स्थानीय लाइव रोल समूह शुरू करें यदि आप अपने पहले आरई गेम का आनंद उठा चुके हैं और उन में भाग लेना जारी रखना चाहते हैं, तो आप अपने क्षेत्र के लिए एक प्रतिबद्ध लाइव भूमिका समूह या एक क्लब स्थापित करने पर विचार कर सकते हैं। एक अधिक मूल स्तर पर, एक रीव ग्रुप बनाने का मतलब है कि आपको उन खेलों का कार्यक्रम करना होगा जो आप और आपके मित्र चाहते हैं, जब भी वे चाहते हैं। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका मतलब यह भी है कि आप नए लोगों से मिल सकते हैं जो आरवी गेम्स में भी रुचि रखते हैं और अपने रीव गतिविधियों को अपने स्वयं के वर्णों और विचारों से प्रभावित कर सकते हैं।
    • यह एक बहुत अच्छा विचार है यदि आपके क्षेत्र में अभी तक एक स्थापित रीव समुदाय नहीं है एक जीवित भूमिका निभाने वाले क्लब को शुरू करने के लिए अपने क्षेत्र में पहले व्यक्ति बनें और उम्मीद है, आप देखेंगे कि आपका रीव समुदाय आपके विचार से ज्यादा बढ़ता है!
    • यदि आप अपना स्वयं का लाइव रोल समूह बनाते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए इसे बढ़ावा देना चाहते हैं कि आपके पास सबसे अच्छा संभव दर्शक हैं जबकि क्रैजलिस्ट, आदि के रूप में वर्गीकृत साइटें वे विज्ञापन के लिए एक संभावना प्रदान करते हैं, आप अपने समूह की जानकारी को लाइव वेब पेजों पर प्रकाशित करने का भी प्रयास कर सकते हैं, जो कि लैंपिंग.org जैसे समुदायों से प्रस्तुतीकरण प्राप्त करते हैं।
  • एलएआरपी चरण 16 नाम की छवि
    2
    बड़े पैमाने पर लाइव भूमिकाओं में भाग लेना अधिक सदस्यों के साथ बड़ा आरई ग्रुप कभी-कभी बड़े ReV गेम की सुविधा प्रदान करते हैं, जो सैकड़ों प्रतिभागियों (या अधिक) हो सकते हैं और कई दिनों तक चले जाते हैं। वास्तव में एक अद्वितीय भूमिका के अनुभव के लिए, इनमें से एक बड़े पैमाने पर सत्रों में भाग लेने का प्रयास करें। गेम के उद्देश्य के कारण, आप उन छोटे-छोटे गेमों में तर्कों और इंटरैक्शन का अनुभव कर सकेंगे जो वास्तव में संभव नहीं हैं। उदाहरण के लिए, जबकि एक दर्जन से अधिक दोस्तों के बीच एक साधारण जीपी आरपीजी आपको छोटे पैमाने पर एक काल्पनिक मुकाबला करने का अवसर दे सकते हैं, सैकड़ों खिलाड़ियों की एक खेल आपको विरोधी दलों के साथ एक बड़ी लड़ाई में एक सैनिक बनने की अनुमति देता है। कुछ लोगों के लिए, इन बड़े पैमाने पर मीटिंगों में से किसी एक में भाग लेने से आरई के अनुभव की शिखर का प्रतिनिधित्व होता है।
  • इन विशाल रीव इवेंट्स में से एक को खोजने के लिए, जो आवश्यक रूप से समर्पित खिलाड़ियों के बीच भी हर दिन नहीं होता, आप आर.वी. विश्व समुदाय में एक सक्रिय सदस्य बनना चाहेंगे। उपरोक्त Larping.org पेज शुरू करने के लिए एक बढ़िया स्थान है, जैसे nerolarp.com, larpalliance.net और अन्य क्षेत्रीय वेबसाइट्स।
  • LARP चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: किसान कर्ज के लिये शिकायत ऐसे होगी, किसान ऋण माफी शिकायत आवेदन, Kisan Loan Maaf 2018 Live

    अपने नियमों को बनाओ और साझा करें यदि आप एक अनुभवी खिलाड़ी बन गए हैं और एक अतिरिक्त चुनौती तलाश रहे हैं, तो एक रीव गेम के लिए अपने खुद के नियमों को तैयार करने का प्रयास करें। हालांकि यह एक रचनात्मक प्रयास के रूप में संतोषजनक हो सकता है, यह आपके द्वारा अभी तक उपयोग किए जा रहे नियमों के कुछ परेशान या अनुचित पहलू को सुधारने का एक अवसर भी है। यदि आपको यकीन नहीं है कि कहां से शुरू करना है, तो अन्य खिलाड़ियों (या तो Larping.org या इसी तरह की लाइव रोल-प्लेइंग वेबसाइट या रोल-प्लेइंग गेम जैसे कि आरपीजीएनटी जैसे स्रोतों से इंटरनेट पर स्वयं-निर्मित नियमों की श्रृंखला से परामर्श करने की कोशिश करें) और काम करें वहां से
  • एक बार जब आप अपने नियमों की श्रृंखला का मसौदा तैयार कर लें, तो अपने नए नियमों के साथ एक या दो गेम बनाने का प्रयास करें। आप यह पता लगा सकते हैं कि वे ठीक से काम नहीं करते जैसा आपके अनुमान लगाया गया है। यह अच्छा है! अपने नियमों की समीक्षा करने में आपकी मदद के लिए अपने अनुभव का उपयोग करें
  • एलएआरपी चरण 18 नाम की छवि
    4
    एक विस्तृत काल्पनिक ब्रह्मांड बनाएं लाइव भूमिका आपको अपनी कल्पना को खुश करने और अपनी रचनात्मक क्षमताओं का पता लगाने के लिए अनुमति देती है जैसे आप चाहें। यदि आप अपने आप को विशिष्ट रीव सत्र की योजना से परे रचनात्मक तरीके से व्यक्त करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो आपके द्वारा बनाए गए काल्पनिक दुनिया का विस्तार करने का प्रयास करें, वर्णों के विवरण और व्यक्तिगत व्यवस्था जोड़ने और काल्पनिक और पौराणिक कहानियों का निर्माण करना आप इस हिस्से में जितना चाहें उतना गहरा कर सकते हैं। कुछ खिलाड़ियों को उनकी कल्पना की कल्पना के कुछ पहलुओं को छोड़ने के लिए संतुष्ट हो सकता है, जबकि अन्य छोटे विवरण भी देख सकते हैं। अपनी खुद की दुनिया बनाएँ और एक्सप्लोर करें अपनी यात्रा का आनंद लें!
  • बेहद विस्तृत फर्जी संसारों काल्पनिक कार्य के लिए एक महान मसौदे के रूप में काम किया जा सकता है। वास्तव में, यह पूरी तरह से अज्ञात नहीं है कि उपन्यास जो चरित्र अनुभव की लोकप्रियता और सफलता के अंदर और बाहर दोनों भूमिका-निभा रही यूनिवर्सिटी का अध्ययन करते हैं। अगर आपने एक भयानक काल्पनिक ब्रह्मांड बनाने के लिए समय और प्रयास समर्पित किया है, तो इसे लिखने पर विचार करें। आप अगले जे के। रोलिंग हो सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • एक लाइव रोल क्लब में शामिल होने में आपकी सहायता करें वहाँ अनुभवी खिलाड़ी हैं, उनमें से कई युवा नए लोगों की मदद करने के लिए तैयार हैं
    • सब कुछ बहुत मज़ेदार और जीवंत है जब तक कोई आँख नहीं खोता है या हड्डी को तोड़ता है, इसलिए सावधान रहें
    • यदि आप जंगल में या सभ्यता से कहीं दूर खेलेंगे, तो आपातकालीन स्थिति में पुलिस, एम्बुलेंस या परिवार के सदस्यों को फोन करने के लिए एक सेल फोन लाना सुनिश्चित करें।
    • यदि आप इंटरनेट पर प्लेमेटस ढूंढ सकते हैं तो देखें
    • हथियार बनाने का एक अच्छा तरीका है अनुभवी निर्माताओं को जो "बोफोर्स" (फोम हथियार) की विभिन्न शैलियों का डिजाइन करते हैं और अपने टीम के सदस्यों को चुनने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने की अनुमति देते हैं। यह कई प्रशिक्षकों को शामिल करने में चतुर होगा जो सनकी बोफोर्स विकसित करते हैं और उन्हें बनाने की एक अलग शैली होती है। हम सभी समान हथियारों की शैली की तरह नहीं हैं।

    चेतावनी

    • कुछ लोग कह सकते हैं कि लाइव रोल नर्स के लिए है। लेकिन यह मजेदार है, इसलिए इसे परेशान मत करो!
    • एक बड़े रीव आयोजन का आयोजन आसान नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इस तरह से कुछ सोचने से पहले आप क्या कर रहे हैं।
    • बोफोर्स का इस्तेमाल करें, वे सुरक्षित हैं, चाहे आप जिस शरीर को मारते हैं उसका कोई भी हिस्सा नहीं।
    • यह सनकी हथियार किसी भी आकार और आकार की अनुमति देता है सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि किसी युद्ध में उपयोग किए जाने से पहले आप उनसे कोशिश करें।
    • अतिरंजित मत करो, लेकिन सुरक्षा और तकनीक के साथ बहुत अधिक नरम न हो। अगर किसी की एक अद्वितीय लड़ शैली है, तो एक फ्री स्टाइल वर्ग है जो उन्हें अपनी तकनीक का थोड़ा सीखने की अनुमति देता है उदाहरण के लिए, सिर के लिए बोफोर्स सुरक्षित होते हैं ताकि मामूली चोट लग सकती हो। कोई भी ऐसी घटना पसंद नहीं करता है जो अधिक से अधिक सुरक्षित या तकनीक से ग्रस्त है लेकिन न्यूनतम मानकों के लिए थोड़ा सा आवश्यक है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कल्पना
    • दोस्तों को समूह शुरू करने के लिए
    • उपकरण: साबर कपड़े या एक साबर टेप और उन्हें बनाने के लिए सामग्री
    • एक होल्डिंग डिवाइस (उदाहरण के लिए जार), पानी और औषधि के लिए रंगीन भोजन (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com