ekterya.com

कैसे दिमाग को पढ़ने के लिए (जादू की चाल की तरह)

मनोविज्ञान, अध्यात्मवादियों और उन लोगों को जो, अपने हाथ की हथेली में भविष्य को देखने के लिए दावा करते हैं क्योंकि वे विचार है कि संभव मन को पढ़ और भविष्य की भविष्यवाणी से आकर्षित कर रहे हैं करने के लिए कई बारी। आप असाधारण लोगों के लिए इस आकर्षण का लाभ उठा सकते हैं और जादू की युक्तियां सीख सकते हैं, जिससे प्रतिभागियों का मानना ​​है कि आप उनके दिमाग को पढ़ सकते हैं। यह लेख पांच युक्तियों का वर्णन करता है, जो दर्शकों को खुले-मुंह छोड़कर छोड़ देंगे।

चरणों

विधि 1

मृतों को नाम दें
रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 1 चरण
1
तीन स्वयंसेवकों के लिए पूछें यह एक भीड़ के सामने प्रदर्शन करने के लिए एक अच्छी चाल है, क्योंकि आपको इसे सही ढंग से करने के लिए तीन स्वयंसेवकों की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में तीन स्वयंसेवकों को प्राप्त करते हैं, क्योंकि चाल पूरी तरह से दो नहीं होगी और चार के साथ काम नहीं करेगा। जिन लोगों को आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उनको चुनना बेहतर है ताकि जनता यह न सोचें कि आपने शो के पहले एक साथ चाल तैयार की है।
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) छवि शीर्षक चरण 2

    Video: दुसरो की मन की बात जानने का तरीका मन सुपर होश में मन के माध्यम से पढ़ना

    2
    प्रत्येक स्वयंसेवक को कागज का एक टुकड़ा दें यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है। कागज की एक शीट पकड़ो और इसे तीन भागों में विभाजित करके खरोंच करें। पहला तीसरा भाग दो, जिस पर पहले व्यक्ति को एक सीधा सीधा और दूसरे फाड़ा होगा। दूसरा टुकड़ा दो, जो दो फाड़ा किनारों को दूसरे व्यक्ति के लिए होगा। उसे तीसरा दें, जिसमें तीसरे व्यक्ति को एक सीधा सीधा और दूसरे फाड़ा होगा।
  • इस चाल तिहाई में कागज के एक पत्रक को तोड़ने के बिना ठीक से नहीं किया जा सकता है, तो कागज की एक बड़ी चादर तैयार करने के लिए जब समय के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए आता हाथ पर है सुनिश्चित करें।
  • उस व्यक्ति की ओर ध्यान दें जिसकी दो टूटी किनारों के साथ पेपर का टुकड़ा है। कागज का यह टुकड़ा चाल की कुंजी है।
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) छवि शीर्षक चरण 3

    Video: किसी के मन की बात जानना है बहुत आसान जाने कैसे, जानिए कोई आपके बारे में क्या सोचता है

    3
    प्रत्येक व्यक्ति को एक नाम लिखने के लिए कहें पहले व्यक्ति को उस व्यक्ति का नाम लिखना चाहिए जो जीवित है दूसरा व्यक्ति (दो फाड़ा किनारों के पेपर के साथ) एक मृत व्यक्ति का नाम लिखना चाहिए तीसरे व्यक्ति को एक जीवित व्यक्ति का नाम लिखना चाहिए
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    दर्शकों को बताएं कि आप मृत व्यक्ति के नाम के साथ कागज ले लेंगे। संख्या को कमरे में छोड़ने के लिए या अपनी पीठ पर जनता के साथ घूम-फिराना करें, जबकि स्वयंसेवकों ने उनके संबंधित कागजात के नामों को लिखा है। स्वयंसेवकों को एक टोपी या बॉक्स में कागजात छोड़ देना चाहिए।
  • रीड माइंड्स (एक मैजिक ट्रिक के रूप में) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नाम निकालें स्वयंसेवकों को उनके नामों पर ध्यान देने के लिए कहें। टोपी या अपने सिर पर बॉक्स पकड़ो, या किसी को यह करने के लिए पूछो, ताकि यह स्पष्ट है कि आप अंदर क्या नहीं देख सकते हैं। दर्शकों को बताएं कि आप पहले से ही मृत व्यक्ति के नाम को जानते हैं, और जानकर जानकर जानिए स्वयंसेवक जिन्होंने इसे लिखा है, जैसे कि आप अपना मन पढ़ रहे थे। समाप्त करने के लिए, टोपी में अपना हाथ डालें और दो टूटे किनारों वाले एक को खोजने के लिए पेपर के टुकड़े को स्पर्श करें। इसे पनपने करके इसे बाहर निकालें और अपने मुंह खोलने वाले दर्शकों को छोड़ने के लिए नाम पढ़ें।
  • विधि 2

    भाग्यशाली का नाम पता लगाएं
    रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 6 चरण
    1
    जनता के सदस्यों से उनके नामों को चिल्लाने के लिए कहें चेतावनी दें कि आप प्रत्येक नाम पेपर कार्ड पर लिखेंगे जिसे आप बाद में एक टोपी पर रखेंगे। चाल के अंत में, आप अनुमान लगा सकते हैं कि दर्शक किस सदस्य का सबसे भाग्यशाली है, और आप इसे एक ब्लैकबोर्ड पर लिखेंगे। फिर, दर्शकों के एक स्वयंसेवक, भाग्यशाली व्यक्ति का नाम टोपी से बाहर ले जाएगा, और यह आपकी भविष्यवाणी से मेल खाना चाहिए। यदि आपके पास बड़े दर्शकों की संख्या है, तो आप दस स्वयंसेवकों से उनका नाम कहने के लिए कह सकते हैं। यदि आपके पास एक छोटा दर्शक है, तो हर कोई भाग ले सकता है
  • रीड माईंड्स (एक मैजिक ट्रिक के रूप में) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    प्रत्येक कार्ड पर एक ही नाम लिखें जब पहली व्यक्ति अपना नाम चिल्लाता है, तो उसे एक कार्ड पर लिखें उसी व्यक्ति के नाम पर लिखो जब दूसरा व्यक्ति अपनी चिल्लाता है प्रत्येक कार्ड पर एक ही नाम लिखना जारी रखें, भले ही प्रत्येक स्वयंसेवक एक अलग नाम की ओर इशारा करता हो। जब आप उन पर लिखना समाप्त करते हैं, तो सभी कार्ड एक टोपी में रखो।
  • सुनिश्चित करें कि कोई स्वयंसेवक आपके पास बहुत करीब है जब आप नाम लिखते हैं, इसलिए उन्हें नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं
  • आप एक जन्मदिन की पार्टी या किसी के सम्मान में अन्य उत्सव में चाल है, तो आप यह भी सुनिश्चित करें यह पता चला है पार्टी के सबसे भाग्यशाली होने के लिए बनाने के लिए सभी कार्ड पर उस व्यक्ति का नाम लिख सकते हैं।
  • बताता है कि आपको पता लगाने के लिए जो सबसे भाग्यशाली व्यक्ति है जा रहे हैं के बजाय, आप कह सकते हैं आप अनुमान लगा जो शादी करने के लिए अगले, अधिक रहस्यमय या सबसे दुखी व्यक्ति हो जाएगा जा रहे हैं। घटना के लिए और जनता के लिए अनुकूल है।
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) छवि शीर्षक चरण 8
    3
    एक ब्लैकबोर्ड पर अपनी भविष्यवाणी लिखें एक बार हर किसी ने कहा है कि उनका नाम और कार्ड टोपी पर हैं, चुने हुए व्यक्ति का नाम बड़े अक्षरों में लिखें और इसे जनता के लिए दिखाएं घोषणा करें कि आप बिना किसी संदेह के, जानते हैं कि यह व्यक्ति कमरे या कमरे में भाग्यशाली व्यक्ति है।
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) छवि शीर्षक चरण 9
    4
    एक स्वयंसेवक को टोपी से एक नाम निकालने के लिए कहें स्वयंसेवक के सिर पर टोपी पकड़ो और उसे एक नाम खींचना और उसे ज़ोर से पढ़ना। जब लोग नाम सुनते हैं तो लोग अवाक हो जाएँगे। सुनिश्चित करें कि आप तुरंत अन्य कार्ड निकाल दें ताकि कोई भी चाल को खोज सके।
  • विधि 3

    एक पत्र चुनें
    रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    एक छेद बनाएं जो कार्ड के एक बॉक्स में एक पेफोल के रूप में कार्य करता है आपको केवल कार्ड के एक डेक की आवश्यकता होगी जो कार्डबोर्ड बॉक्स में आता है। बॉक्स के कार्ड को निकालें और बॉक्स के पीछे के कोनों में से एक में छेद खोलने के लिए कैंची का उपयोग करें। कार्ड वापस बॉक्स में रखो और छेद पर एक नज़र रखना। आप डेक में अंतिम कार्ड के शीर्ष कोने देखेंगे, जो आपको बताएगा कि यह क्या है।
    • पहले से तैयार पत्रों के बॉक्स के साथ शो पर जाएं। जब आप चाल को पूरा करने के लिए तैयार करते हैं तो सार्वजनिक दृश्य के छेद के किनारे रखें।
    • यदि आपको एक बॉक्स मिलता है जिसमें एक छपा हुआ पत्र की छवि होती है, जो काफी अधिक होती है, बेहतर है, क्योंकि इस तरह से छेद व्यावहारिक रूप से अस्पष्ट है।
  • रीड माइंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 11 चरण
    2
    एक पत्र का चयन करने के लिए जनता के किसी सदस्य से पूछें। सबसे पहले, इस व्यक्ति को कार्ड को कई बार फेंकने के लिए बताएं उसके बाद, उसे एक पत्र चुनने के लिए कहो और इसे अपनी पीठ पर रखते हुए जनता को दिखाएं तब आपको इसे डेक में अन्य कार्डों के नीचे रखना चाहिए। अपने हाथ की हथेली का सामना करने वाले छेद के साथ बॉक्स को पकड़ो और उस व्यक्ति को कार्ड डालने के लिए कहें।
  • सबसे अधिक संभावना है, यह व्यक्ति कार्डों को नीचे का सामना करेगा, ताकि आप चुने गए कार्ड को नहीं देख सकें। यदि नहीं, तो उसे शुरू करने के लिए कहें और दूसरा अक्षर चुनें।
  • रीड माइंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 12 चरण
    3
    बहाना है कि आप स्वयंसेवक के दिमाग को उम्मीदें पैदा करने के लिए पढ़ते हैं। कार्ड के डेक को पकड़ो, आपके सामने छेद के साथ, और घोषणा करें कि स्वयं स्वयंसेवक के दिमाग को पढ़ने के लिए जा रहे हैं कि वह किस पत्र को चुना है। छेद के माध्यम से देखो कि यह कैसी है, और फिर अपनी आंखों को बंद करें और अपना सिर वापस झुकाएं। चेतावनी दें कि आपके पास पहले से ही है और पत्र का नाम कहें।
  • रीड माईंड्स (एक जादू की चाल के रूप में) शीर्षक छवि 13 चरण
    4
    पत्र को दिखाकर अपनी भविष्यवाणी की पुष्टि करें कार्ड के डेक को बॉक्स के बाहर ले लें, सावधान रहना, छेद के किनारे को दिखाने के लिए नहीं, और इसे जनता के लिए दिखाएं ताकि आप अंतिम कार्ड देख सकें।
  • विधि 4

    शब्दकोश चाल
    छवि शीर्षक 676564 14

    Video: गणित है या जादू टीचर को करें हैरान!!! - Amazing Maths Magic Trick in Hindi

    1
    इस चाल को करने से पहले, अपने शब्दकोश के पृष्ठ 108 पर नौवें शब्द से परामर्श करें। इसे कागज के एक टुकड़े पर लिखें और इसे एक लिफाफे में रखें। अपनी जेब में लिफाफे रखें।
    • ध्यान रखें कि यह चाल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप इस कदम को छोड़ देते हैं, तो आप बाकी की चाल नहीं कर पाएंगे।
  • छवि शीर्षक 676564 15
    2
    जब आप अपना नंबर प्रारंभ करते हैं, तो दो स्वयंसेवकों से पूछें एक शब्दकोश और एक अन्य कैलकुलेटर दे दो
  • छवि शीर्षक 676564 16
    3



    किसी भी तीन अंकों की संख्या का चयन करने के लिए कैलकुलेटर स्वयंसेवक से पूछें। केवल आवश्यकता यह है कि कोई भी नंबर दोहराया जा सकता है उदाहरण के लिए, आप नंबर 365 चुन सकते हैं क्योंकि तीन आंकड़े अलग हैं, लेकिन आप 222 चुन नहीं सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 676564 17
    4
    उसे नंबर पलटने के लिए कहें (उदाहरण के बाद, परिणाम 563 होगा) उसके बाद, उसे सबसे कम आंकड़ा से ऊंचा करने के लिए कहें (इस उदाहरण में, 563-365 = 198)। अंत में, उसे पूछें कि वह नतीजे (इस उदाहरण में, 891)
  • छवि शीर्षक 676564 18

    Video: ताश के 52 पत्ते से जादू सीखे। Tash ke patte ka simple jadu

    5
    उसे पिछले दो नंबरों को जोड़ने के लिए कहें। इस उदाहरण में, 198 + 891 = 10 9 8। परिणाम हमेशा 10 9 8 होगा, भले ही पहले नंबर पर स्वयंसेवक ने चुना हो।
  • छवि शीर्षक 676564 19
    6
    अब, पूछें कि संख्या के पहले तीन अंक क्या हैं। ये हमेशा 108 रहेगा। शब्दकोश स्वयंसेवक से इसे पृष्ठ 108 पर खोलने के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक 676564 20
    7
    अब, दूसरे स्वयंसेवक से पूछें कि संख्या की अंतिम संख्या क्या है यह हमेशा 9 होगा
  • 8
    पेज पर नौवें शब्द को देखने के लिए शब्दकोश स्वयंसेवक से पूछें। इसे देखो और कार्य करें जैसे कि आप दिमाग को पढ़ रहे थे। फिर, जब आप तैयार हों, तो अपनी जेब से बाहर लिफाफा ले जाएं और इसे कागज के टुकड़े पर लिखा शब्द खोजने के लिए खोलें। जब लोग देखते हैं कि आपकी जेब में जो वचन था, तो स्वयं को आश्चर्यचकित किया जाएगा, जैसा कि स्वयंसेवक ने पढ़ लिया है।
  • छवि शीर्षक 676564 21

    विधि 5

    एक स्वयंसेवक का दिमाग पढ़ें
    छवि शीर्षक 676564 22
    1
    स्वयंसेवक को 1 से 5 के बीच संख्या के बारे में सोचने के लिए कहें यह अविश्वसनीय चाल मनुष्य के मनोविज्ञान के कुछ विशेषताओं का लाभ उठाती है। यद्यपि आप कई संभावनाएं प्रस्तुत करते हैं, ताकि यह प्रतीत होता है वहाँ कई विकल्पों में से चुनने के लिए कर रहे हैं, ज्यादातर लोगों को एक ही चयन करेंगे, और आप, स्वयंसेवक के आश्चर्य करने के लिए चाल के अंत में पता कर सकते हैं। स्वयंसेवक को एक नंबर 5 से 5 बिना इसे खुलासा किए जाने पर विचार करने के लिए कहकर प्रारंभ करें
  • छवि शीर्षक 676564 23
    2
    स्वयंसेवक से नंबर नौ गुणा करने के लिए पूछें और फिर परिणाम के दो आंकड़े एक-दूसरे को जोड़ दें उदाहरण के लिए, अगर स्वयंसेवक ने संख्या 5, 9 x 5 = 45 चुना है, तो वह 9 + पाने के लिए 4 + 5 जोड़ देगा। यह ऑपरेशन मानसिक रूप से किया जाना चाहिए, जोर से नहीं।
  • छवि शीर्षक 676564 24
    3
    प्राप्त संख्या से 5 इकाइयों को घटाने के लिए स्वयंसेवक से पूछें। 9 - 5 = 4, इसलिए, इस बिंदु पर, स्वयंसेवक के पास उसके सिर में नंबर 4 होगा
  • छवि शीर्षक 676564 25
    4
    उस संख्या से संबंधित वर्णमाला के पत्र के बारे में सोचने के लिए स्वयंसेवक को बताएं। उदाहरण के लिए, संख्या 1 ए, द टू टू बी, इत्यादि से मेल खाती है। इस बिंदु पर, आपके पास नंबर 4 को सिर में रखा जाएगा, चाहे आपने जो प्रारंभिक नंबर चुना हो, इसलिए इसी पत्र डी होगा।
  • छवि शीर्षक 676564 26
    5
    उस देश के बारे में सोचने के लिए स्वयंसेवक को बताएं, जिसका नाम उस पत्र से शुरू होता है। ज्यादातर मामलों में, व्यक्ति डेनमार्क के बारे में सोचेंगे
  • छवि शीर्षक 676564 27
    6
    स्वयंसेवक से उस जानवर के बारे में सोचने के लिए कहें, जिसका नाम पहले से चुना गया देश के दूसरे पत्र के साथ शुरू होता है "डेनमार्क" का दूसरा अक्षर "I" है, और अधिकांश लोग इसे "इगुआना" शब्द से जोड़ देंगे
  • छवि शीर्षक 676564 28
    7
    पहले से चुने हुए देश के तीसरे पत्र के साथ शुरू होने वाले रंग के बारे में सोचने के लिए स्वयंसेवक से पूछें। "डेनमार्क" का तीसरा अक्षर "एन" है, और अधिकांश लोग इसे रंग नारंगी रंग से जोड़ देंगे।
  • छवि शीर्षक 676564 30
    8
    आप स्वयंसेवक के दिमाग को पढ़ते हैं। एक शो, भेंगना देने के लिए और अपनी उंगलियों के साथ अपने मंदिरों को दबाएं। स्वयंसेवक को बताएं कि आप अपने विचारों की गहराई में खोज रहे हैं
  • छवि शीर्षक 676564 31
    9
    ऐसा करो जैसे आप उलझन में थे और स्वयंसेवक को बताएं कि आप डेनमार्क में एक नारंगी आइगुआना देखते हैं। 90% मामलों में, स्वयंसेवक आश्चर्यचकित होगा, हालांकि संभावना है कि कोई व्यक्ति "डेनमार्क" के बजाय "जिबूती" चुन सकता है, उदाहरण के लिए।
  • युक्तियाँ

    • किसी को यह बताएं कि चाल कैसे की जाती है। याद रखें कि एक अच्छा जादूगर कभी अपनी चाल का रहस्य नहीं दिखाता।
    • ट्रिक्स को अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए आत्मविश्वास से बोलें
    • एक ही चाल को उसी दर्शक के साथ दो बार मत करो, क्योंकि किसी को पता चलता है कि रहस्य कहां है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कागज और पेंसिल
    • एक टोपी
    • एक ब्लैकबोर्ड और चाक
    • कार्ड का एक डेक
    • सार्वजनिक
    • तीन स्वयंसेवकों
    • एक शब्दकोश
    • एक लिफाफा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com