ekterya.com

कुछ भी करने के लिए नहीं कैसे

कभी-कभी कुछ समय के लिए ढीला करने के लिए ब्रेक लेना आवश्यक होता है। अपने आप को आराम करने और खुद को पुनर्जन्म करने का मौका देने के लिए आप "उत्पादक" गतिविधियों से अधिक समय निकालना सीख सकते हैं आप अपने खाली समय में कुछ भी नहीं कर सकते, काम पर कुछ अतिरिक्त समय चुराकर सीखते हैं और अपने आप को एक आलसी, दीर्घकालिक जीवन शैली में समर्पित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने खाली समय में कुछ भी न करें
डॉट नथिंग चरण 1 नामक छवि
1
चोरी का समय जीवन शोर, तनावपूर्ण और तनावपूर्ण हो जाता है जब आप एक गंभीर ब्रेक के लिए नि: शुल्क लगाम देने के लिए तैयार हैं, तो एक विश्राम के समय की स्थापना करें और उसे पूरा करें नियमित रूप से कुछ भी करने से आपके दिमाग, शरीर और भावनात्मक जीवन के लिए बहुत स्वस्थ होता है, खासकर अगर आपको पता चलता है कि आप वास्तव में चल रहे हैं। थोड़ी देर में एक बार कुछ भी करने के लिए ठीक से विचार करें।
  • यदि आप तनावग्रस्त और अभिभूत महसूस करते हैं, तो आपको कुछ भी करने के लिए घंटों और घंटों को अलग रखना नहीं पड़ता है, यह मूर्खतापूर्ण होगा 15 मिनटों को समय-समय पर गोली मारो और आप वास्तव में डी-तनाव कर सकते हैं।
  • दो नथिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    बैठने के लिए एक शांत जगह खोजें कहीं भी जाएं जहां आप बच सकते हैं, अपने आप को अलग कर सकते हैं और कुछ शांति पा सकते हैं। यदि आप एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं, तो एक बड़े कमरे के एक कोने को अलग रखें और मंजिल पर कुशन, एक नरम सुगंध वाला मोमबत्ती और शायद एक आरामदायक कंबल दें। कोई बात नहीं, जहां आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आप सहज और शांत महसूस कर सकते हैं
  • आपको शांति और शांति पाने के लिए जापान में एक पहाड़ की चोटी पर बैठे भिक्षु होने की जरूरत नहीं है। सार्वजनिक पार्क में एक शांत कोने का पता लगाएं या अपने पिछवाड़े में एक लाउन्जर रखें अपनी कार को खाली जगह में पार्क करें और बस वहां बैठो।
  • डॉट नथिंग चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    विकर्षण को हटा दें यदि आप अपने फोन को देख रहे हैं, तो आप कुछ कर रहे हैं अपना फोन, कंप्यूटर, रेडियो, टेलीविज़न और कॉल या संदेश भेजने या प्राप्त करने के अन्य माध्यमों को बंद करें। ये विकर्षण आपको शून्यता का आनंद लेने से ही रोकेंगे
  • यदि आवश्यक हो, तो अलार्म सेट करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है, ताकि आप यह याद कर सकें कि "कुछ नहीं करने का समय" आपकी अवधि खत्म हो गया है।
  • दो नथिंग चरण 4 नामक छवि
    4
    संवेदी अभाव की कोशिश करो "इसे स्वयं करो" कुछ लोग संवेदी वंचितों के अनुभव के लिए बहुत सारा पैसा देते हैं, जो मूल रूप से आपके शरीर के तापमान को समायोजित ब्लॉक के अंदर कुछ भी नहीं कर लेते हैं। जब तक आप पूरी तरह से अनुभव डुप्लिकेट करने में सक्षम नहीं हो सकता है, आप एक बहुत ही एक मिल सकता है।
  • एक गर्म स्नान तैयार करें और जब तक पानी का तापमान आपके शरीर के करीब न हो, 36.6 डिग्री सेल्सियस (98 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक इंतजार करें। सभी रोशनी बंद करें, दरवाजे के नीचे एक तौलिया रखो ताकि कोई रोशनी नहीं आ रही हो, कुछ हेडफ़ोन डाल कर कुछ समय के लिए टब में फ्लोट करने का प्रयास करें। यह एक महान अनुभव है
  • डू नथिंग चरण 5 नामक छवि
    5
    बस बैठो ज़ज़ेन, जिसे आमतौर पर "ज़ेन" कहा जाता है, एक प्रकार की ध्यान है जिसे "बस बैठे" कहा जाता है। अगर आप जैन भिक्षुओं से पूछते हैं कि वे ध्यान के दौरान क्या करते हैं, तो वे "बस बैठकर" का जवाब देंगे बैठे ध्यान में न तो कोई उद्देश्य है और न ही एक स्थापित अंतिम परिणाम है।
  • कभी-कभी, कुछ करने से ज़्यादा कठिन काम करना और ज़ेन के मध्य सीखने में से एक है "करना" जो कुछ भी आप कर रहे हैं जब आप दोपहर का भोजन खाते हैं, तो दोपहर का खाना खा लो। जब आप बैठे हैं, बस बैठो जब आप काम पर डेटा की जांच कर रहे हैं, तो यह केवल काम पर डेटा को संगृहीत करता है
  • डू नथिंग चरण 6 नामक छवि
    6
    अपना मन साफ़ करने की कोशिश करें और अपने विचारों को "घड़ी" करें ध्यान नहीं सोच रहा है, यह हस्तक्षेप के बिना, आपके विचारों को ले जाता है। काम, चिंताओं, परिवार के बारे में अपने विचारों को छोड़ दें, न सिर्फ उन्हें जाने दें, बल्कि उन्हें दूर से देखें ऐसा करने से न केवल आपके शरीर को कुछ भी करने की इजाजत होती है, बल्कि आपका दिमाग भी।
  • कल्पना कीजिए कि आप कैमरे को अपने विचारों से दूर ले जा रहे हैं और आप उन्हें दूरी से देखते हैं कौन देख रहा है? कैमरे को तब तक आगे बढ़ाना जारी रखें जब तक आप उन्हें देख नहीं सकें। स्थिरता के लिए खोजें
  • अगर आपको पता चलता है कि ध्यान के दौरान आपका मन सक्रिय है तो निराश मत हो। बौद्ध भिक्षुओं ने अपने मन को मुक्त करने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया। अभी के लिए, अपनी चिंताओं को जितना आप कर सकते हैं उतनी ही दूर करें और हल्का और कम अतिभारित महसूस करने का आनंद लें।
  • डू नथिंग चरण 7 नामक छवि
    7
    एक ध्यान गतिविधि की खोज करें हालांकि यह "कुछ भी नहीं" सख्ती से बोलना हो सकता है, कुछ लोगों को परेशान करने वाले विचारों से बचने में आसान लगता है अगर उनका मन दोहराए जाने वाले गतिविधि पर केंद्रित होता है एक को ठीक करने का प्रयास करें ज़ेन उद्यान, स्टैक पत्थरों या दस्तकारी crochet बुनाई की तरह दोहराए गतिविधि करने के लिए खुद को समर्पित। केवल अपने हाथों के लिए ध्यान दें और अन्य विचारों को आप पर आक्रमण न दें।
  • डॉट नथिंग चरण 8 नामक छवि
    8
    प्रगतिशील पेशी विश्राम की कोशिश करो. कुछ भी नहीं करते हुए यह प्रक्रिया आपको गहरी छूट प्राप्त करने में सहायता कर सकती है धीरे-धीरे प्रत्येक पेशी समूह को आराम से ध्यान दें, अपने चेहरे से अपने पैरों तक, जब आप नियमित रूप से और समान रूप से साँस लेते हैं
  • विधि 2

    काम पर कुछ भी मत करो
    डू नथिंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने आप को व्यस्त देखकर अभ्यास करें अपने कार्यालय के अन्य क्षेत्रों के माध्यम से जल्दबाजी की सवारी करने की आदत में जाओ और अपने हाथों के बीच घूमने और चलने वाले पेपर के साथ। जब वे आपको देखते हैं, तो सभी लोग सोचेंगे कि आप वास्तव में व्यस्त हैं।
    • जब आप काम पर होते हैं, तो हमेशा एक तरफ से दूसरे तक आगे बढ़ें यदि आप कुछ भी नहीं कर बैठते हैं, तो कोई ध्यान देगा। लेकिन अगर आप एक तरफ से दूसरे तक ले जाते हैं तो कोई भी आपसे पूछताछ करने पर विचार कर सकता है कि आप कुछ कर रहे हैं या बस कार्यालय के आसपास भटक रहा है।
    • यदि आप कंप्यूटर पर काम करते हैं, तो अपनी स्क्रीन थोड़ी सी झुकाएं ताकि किसी को भी इसे नहीं देखा जा सके और दंगे में टाइप कर सकें। काम करने के बजाय, संगीत या पॉडकास्ट सुनें
  • दो नथिंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    सरल कार्यों के लिए स्वयंसेवी क्या आपके बॉस को किसी रसोई घर में पलटने की ज़रूरत है? एक स्वयंसेवक के रूप में अपने आप को प्रदान करते हैं। क्या किसी को बाहर बैठना और कुछ बक्से का चयन करना है? यह अच्छा लगता है काम आसान है, उतना ही यह कुछ भी नहीं कर रहा होगा। अधिक तनावपूर्ण सोच की आवश्यकता है, कठिन कार्य होगा।
  • वैकल्पिक रूप से, यह कभी भी कुछ के लिए स्वयंसेवक नहीं होना बेहतर होगा अगर आप कभी घड़ी की रखवाली कर रहे हैं, तो वहां खड़े हो जाओ। यह पैसा अच्छी तरह अर्जित है
  • डू नथिंग चरण 11
    3
    चीजें करने में लगने वाले समय के बारे में झूठ। स्कॉटी ने इसे अच्छी तरह से तैयार किया स्टार ट्रेक: "कप्तान को बताएं कि आप ऐसा करने में चार घंटे लगेगा, ताकि आप इसे दो में खत्म करने के बाद प्रतिभा की तरह देखेंगे।" अगर कोई भी आप जो भी कर सकता है, तो कोई नहीं जानता कि आपको यह करने के लिए कितना समय चाहिए।
  • अपने मालिक को बताएं कि यह आपको विज्ञापन बेचने के लिए दौरे करने के लिए पूरे दिन ले गया था, या आपने रिपोर्ट को पूरा करने के लिए सभी प्रकार की समस्याओं का सामना किया था, कि आपने अभी तक पूरा नहीं किया है और शायद आपको कुछ और घंटों की ज़रूरत है यदि आप कर चुके हैं, तो आप पैसे कमाने के दौरान कुछ भी नहीं कर रहे हैं।
  • डू नथिंग चरण 12 नामक छवि
    4
    "फोरमैन को आपको ढूंढने दो।"ऑटोमोटिव कारखानों की तर्ज से पुरानी कहावत, पुराने श्रमिकों से नए लोगों को पारित किया गया, सलाह दी कि अगर कुछ गड़बड़ी हो तो बस उनके स्थान पर बैठा रहें। यदि आपकी मशीन काम करना बंद कर देती है और असेंबली लाइन बंद हो जाती है, किसी को बताने के लिए न चलें, बस अपने स्थान पर खड़े रहें, यह सोचें कि वे वैसे भी आपको भुगतान करते हैं।
  • इस बुनियादी नियम का पालन करने के लिए आपको कारखाने में काम करने की आवश्यकता नहीं है। अगर कोई काम कभी भी गलत या टूट जाता है, तो बस आराम करो। "मैं क्या होता है, समझने की कोशिश कर रहा हूं" और चीजों को ध्यान से समझाए, जबकि पूरी तरह से कुछ नहीं कर रहा है।



  • डू नथिंग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    किसी और को यह करने दो। कुछ लोग उनके अहंकार को रास्ते में मिलते हैं जब वे कुछ नहीं करने की कोशिश करते हैं आप अपने सहकर्मियों के साथ उत्पादकता प्रतियोगिता में नहीं हैं अगर आप घंटे के हिसाब से भुगतान करते हैं और घड़ी पर निर्भर करते हैं, तो आपको अति सक्रिय होने की आवश्यकता नहीं है। यदि कोई बात आती है कि कोई भी कर सकता है, तो किसी और को ऐसा कर दें।
  • आप इस प्रक्रिया में भी मदद कर सकते हैं "मुझे लगता है कि मैं ऐसा कर सकता हूं, लेकिन यह जिम के क्षेत्र में पूरी तरह से है, वह जानता है कि इसे आसानी से कैसे हल करें।"
  • बेशक, कुछ कार्यस्थलों में आपका वेतन आपकी उत्पादकता पर निर्भर करेगा ध्यान रखें कि, आमतौर पर, आप अन्य लोगों को आपके लिए सब कुछ नहीं करने दे सकते।
  • डू नथिंग चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    दोपहर के भोजन के लिए एक लंबा समय ले लो जब तक आप दिन के मध्य में कर सकते हैं तब तक एक ब्रेक लें, खासकर अगर उस समय का भुगतान किया जाता है जब पांच बजे आते हैं, कोई भी उन पन्द्रह अतिरिक्त मिनटों को याद नहीं करेगा जो आपने अपने सैंडविच को खत्म करने में कामयाब रहे।
  • अधिकतर नौकरियों में, आपको यह परीक्षण करना होगा कि आप कितनी दूर जा सकते हैं। यदि आप बदलाव 8 से 3 तक कर रहे हैं, तो आप हमेशा कह सकते हैं कि आपको कहीं जाना है और जब आप छोड़ने का समय आती है तो आप ज्यादा नहीं रह सकते
  • किसी को भी, जो आपको अच्छा आलोक लेने के लिए "आलसी" की तरह महसूस करने की कोशिश करता है या कोशिश करता है, उसे नज़रअंदाज़ करें। जब तक यह आपकी नौकरी को प्रभावित नहीं करेगा, आपकी नौकरी चिंता करने की नहीं है।
  • दो नथिंग चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी संभावनाओं के अनुसार खेलो कार्यकर्ता के प्रकार के आधार पर आप और आपकी नौकरी, आप एक कर्मचारी के रूप में अपनी अच्छी विशेषताओं को जोर देने के लिए हमेशा एक रास्ता खोज सकते हैं ताकि बेकार होने में अधिक समय मिल सके।
  • यदि आप एक भाषण और सक्रिय उपस्थिति हैं, तो बैठकों और समूह परिस्थितियों में ध्यान देने के लिए बहुत कुछ बोलें। व्यक्ति को बोर्ड पर विचारों के साथ रखें आप व्यस्त और मूल्यवान लगेंगे, भले ही आप अकेले हों, आप वास्तव में कुछ नहीं करते हैं
  • यदि आप एक शांत लेकिन अध्ययनशील कार्यकर्ता हैं, तो बाद में कार्यों को स्थगित करके कुछ भी करने का प्रबंधन नहीं करें। सोमवार से बुधवार तक कुछ भी मत करो और गुरुवार और शुक्रवार को अपने सप्ताह भर के कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें।
  • Video: कैसे रोके योगोनि को सम्भोग करने से नहीं रोकी तो साधना फल नहीं मिलेगा by Shiv Goraksh Sunny Sharma

    दो नथिंग चरण 16 नाम की छवि
    8
    गणना के तरीके में विफल यह जरूरी नहीं है कि आप अपनी स्थिति में सबसे अच्छा कार्यकर्ता हो, आपको भुगतान करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यही आपको चिंता करने की ज़रूरत है यदि आपका बॉस आपको एक बड़ी जिम्मेदारी देता है, तो आपके लिए असफल रहने के लिए ठीक है भविष्य में वे आपको विशेष जिम्मेदारियों को स्वीकार करने के लिए नहीं कहेंगे। अच्छा काम
  • ऐसा लगाना जरूरी है कि आपने इसे लगभग बना दिया लेकिन आप इसे पूरा नहीं कर सके। एक परियोजना को गलत दिशा में लेना, लेकिन इसे पूरा करने का प्रयास करने में कुछ समय दें। अच्छी तरह से इरादा गलतियां बनाना बेहतर है
  • दो नथिंग चरण 17 के शीर्षक वाली छवि
    9
    एक नौकरी प्राप्त करें जो मूल रूप से कुछ भी नहीं कर रही है अगर आप कुछ नहीं कर सके और इसके लिए भुगतान कर सकें, तो यह एक बड़ा व्यवसाय होगा। नौकरियां जहां समय की चोरी करना बहुत आसान है, इसमें शामिल हैं:
  • रात सुरक्षा
  • टिकट प्राप्त करना
  • होम केयर
  • स्पा समीक्षा संपादक
  • अच्छे पालतू जानवरों के वीडियो के पुनः कंपाइलर
  • खाद्य परीक्षक
  • दूर संचार क्षेत्र में कोई भी रोजगार
  • विधि 3

    एक जीवन शैली के रूप में कुछ भी मत करो
    डॉट नथिंग स्टेप 18 नामक छवि
    1

    Video: भारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में करेगें ओपनिंग ...! देखिये आखिरकार कैसे हो

    अपने इनबॉक्स को पूर्ण रखें जो भी आपको फोन करके संपर्क करना चाहता है और मेलबॉक्स को पूरा करने वाला संदेश सुनना चाहता है, आपको लगता है कि आप इतने व्यस्त हैं कि आप ढलानों पर पूरी तरह से दफन हैं यह रहस्य है: किसी भी संदेश को मत सुनो।
  • डू नथिंग चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    सकारात्मक रहें यदि आप दयालु, दुर्भाग्यपूर्ण और आलसी हैं, तो लोग सोचेंगे कि यह आपके व्यक्तित्व का ही एक हिस्सा है। यदि आप बेवकूफ हैं और आप इसे दूर करने और हर समय कुछ नहीं करने का प्रयास करते हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप सुपर बेवकूफ हैं
  • अगर कोई आपको कुछ नहीं बताता है या आपको इसके बारे में कुछ बताता है, तो बस यह स्वीकार करें कि आप भ्रमित हैं: "मुझे यकीन नहीं था, आप सही हैं, आप सही हैं, मुझे इसे हल करने में मदद करने के लिए धन्यवाद।"
  • दो नथिंग चरण 20 नामक छवि
    3
    अपने संलग्नक को हटा दें आपके लिए कम व्यक्तिगत ज़िम्मेदारी की आवश्यकता है, जितनी कम आपको करना होगा अगर आप को अपने फुटबॉल अभ्यास से बच्चों को चुनना है, कुत्ते को चलना है या कई तिथियों के साथ बाहर जाना है तो कुछ भी करने में मुश्किल है। यदि आप लंबे समय तक कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो अपने जीवन को यथासंभव सरल और तर्कसंगत रूप में रखें।
  • कम से कम अपने रिश्ते को न्यूनतम रखें और एक-दूसरे से अलग हो जाएं और अपने सामान को पूर्ण अनिवार्य रूप से कम करें।
  • दो नथिंग चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: exam कैसे दे question पेपर solve करने का सही तरीका for all exam(hindi) kaise de exam exam me time m.

    4
    दूसरों की दान स्वीकार करें जब आप दूसरों को आपके लिए काम करते हैं, इसका मतलब है कि आपको अपने लिए कम करना होगा। यदि आप अपने पड़ोसी को बताते हैं कि आपके पास लॉन घास काटने की मशीन नहीं है क्योंकि आप इसे खरीद नहीं सकते हैं, तो आप देखेंगे कि आपका लॉन कितनी जल्दी कट जाता है यहां तक ​​कि अगर असली समस्या आलसी है, कम करने के लिए दूसरों की दान प्राप्त करें
  • दो नथिंग चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को खुशी के लिए समर्पित है, ज़िम्मेदारी नहीं। जब भी आप कुछ करना चाहते हैं, तब आप जितना "कुछ करना है" उतना कम संतोषजनक नहीं होगा हालांकि कुछ लोग सोचते हैं कि उनकी जिम्मेदारियों को पूरा करना एक संतोषजनक और पूर्ण जीवन शैली है, यह एक एक्स मोड भी है। यदि आप कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, मज़े और आराम करने के विचार पर केंद्रित रहें, सामाजिक ज़िम्मेदारी बढ़ने पर नहीं।
  • अक्सर, हम कुछ और करने के संदर्भ में कुछ भी करने को परिभाषित करते हैं कि क्या हम इसे "उपयोगी" या नहीं मानते हैं तुम्हारी खुशी? ज़रूर, यह उपयोगी है उपर्युक्त अर्थ है कि आपको समय-समय पर कुछ नहीं करना चाहिए, कुछ भी नहीं करना चाहिए।
  • दो नथिंग चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    नींद। क्या आप कुछ नहीं करने का एक शानदार तरीका चाहते हैं? नींद। विचार करें कि नींद दिन के दौरान उत्पादक होने के आपके अवसर में हस्तक्षेप करेगी और यह लंबे समय तक कुछ भी करने का सबसे आरामदायक और दृढ तरीका होगा।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, आपको निजी विश्राम का समय देने में कुछ भी गलत नहीं है। जिस आवृत्ति के साथ आप कुछ भी नहीं करते वह आप पर निर्भर करता है, लेकिन यह एक कायाकल्प अनुभव होना चाहिए।
    • कुछ के बारे में चिंता मत करो यह केवल शांत और अलग-थलग रहता है
    • एक बार जब आप कुछ भी करने की तकनीक पर अच्छा न हो जाएं, तो आप चीजों के बारे में सोचने के लिए नए खोज किए गए समय और ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं। यह वास्तव में कुछ भी नहीं कर रहा होगा, बल्कि आप सोचते होंगे कि आप अपने आप को दुनिया से अलग क्यों करते हैं। इस तरह से एक बात पर ध्यान केंद्रित करने से आपको बेहतर ध्यान देने में मदद मिलेगी कि आपका मन प्रति मिनट एक लाख विचारों का विश्लेषण करता है।
    • यह काफी सरल है कुछ भी मत करो अगर आपको लगता है कि आपको दरवाजा पेंट करने के लिए जाना चाहिए, तो ऐसा करने से इंकार कर दें। अपने आप से कहो "मैं कुछ नहीं करना चाहता, मैं कुछ नहीं करना चाहता"।
    • अपने आप को आराम करो, यह आपके दिमाग को साफ करेगा और आपको आराम देगा।

    चेतावनी

    • यदि आप कुछ भी करने की कोशिश करते समय थका हुआ महसूस करते हैं, तो आप सो सकते हैं। यदि यह आपके साथ होता है, तो अपने दैनिक दिनचर्या में कुछ और घंटों की नींद जोड़ने पर विचार करें।
    • पहले आपको परेशान, उदास और बेचैन लग सकता है। कोशिश करो आराम और समझते हैं कि कुछ करने से इसका मतलब यह नहीं है कि आप अनुत्पादक या गैर जिम्मेदार हैं। ध्यान रखें कि आप अपना मन साफ ​​करने के लिए ऐसा करते हैं और अंत में, आपके जीवन का विस्तार करने के लिए और भी अधिक समय प्राप्त करें अंत में, एक तरफ अपनी बैटरी पुनर्भरण के लिए आप, और अधिक उत्पादक रचनात्मक और बेहतर दीर्घकालिक पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हो जाएगा समय की स्थापना की और है कि काम, स्कूल और अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों के लिए बहुत अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com