ekterya.com

स्विच का उपयोग करके रूबिक के क्यूब को कैसे हल करें

रूबिक के क्यूब को हल करने के कई तरीके हैं केन्द्रों, किनारों और कोनों की यह विधि सरल और सबसे लोकप्रिय में से एक है। यह शुरुआती लोगों के लिए उत्कृष्ट है, हालांकि अन्य विधियों के रूप में तेज़ी से नहीं। सरल बनाने के लिए,

डी का अर्थ है कि सही दिशा में,
एफ सामने की ओर घड़ी की दिशा में,
एस ऊपर की ओर घड़ी की दिशा में,
मैं वाम चेहरे का अर्थ दक्षिणावर्त दिशा में है

इसके अलावा, अगर कोई एपॉस्ट्रॉफी जुड़ जाती है ( `) यह वामावर्त का अर्थ है

यदि आप उत्सुक हैं, तो शब्द "स्विचेस" एक ऐसी विधि को संदर्भित करता है जिसमें एक ही समय में क्यूब में केवल छोटे आंदोलन किए जाते हैं।

चरणों

चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` class=
1
इस आलेख में प्रयुक्त विभिन्न शब्दों को समझें कृपया रुबिक के घन के संकल्प के लिए किसी अन्य साइट के इस परिभाषा अनुभाग देखें
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    2
    ऊपरी चेहरे के लिए एक रंग चुनें चेहरे के केंद्र और किनारों का उपयोग करके एक "+" चिह्न प्राप्त करने का प्रयास करें, जो घन के चारों ओर बिखरे हुए हो सकते हैं यदि किनारों में से कोई भी सही ढंग से उन्मुख नहीं है, तो उस दिशा की ओर इंगित करें और लागू करें FS`DS
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=

    Video: 2x2x2 रूबिक क्यूब का समाधान, पीएलएल, 2 कोनों टॉप पर स्विच किया जा करने की जरूरत है

    3
    घन को घुमाएं ताकि प्लस चिह्न अब बाईं ओर हो। आप अपने स्थान पर एस एफ किनारे डाल देंगे यदि यह किनारे दायीं ओर है, तो एफडी स्थिति में उस किनारे को स्थानांतरित करने के लिए दाएं तरफ बारी करें। तब आवेदन करें एसडीडीडी `. जब तक सभी चार किनारों को जगह नहीं मिलती है, तब तक क्यूब को हर समय बदलकर ऐसा करें।
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` class=
    4
    ओरिएंट सेंट्रल किनारों प्रत्येक के पास ग़लत क्यूब पदों को रखें, एक बार में, और लागू करें डी `FDF`SF`S`F. प्लस चिह्न बाईं ओर, अपनी स्थिति में रहना चाहिए।
  • Video: 3x3x3 rubix घन पर केन्द्रों कैसे बदलें

    चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    5
    क्यूब को चालू करें ताकि सही चेहरा अब शीर्ष चेहरा हो। अगर किनारों में जगह है, तो अगले चरण पर जाएं। यदि वे नहीं हैं, तो दो स्थितियां हैं:
  • यदि बाएं किनारे के किनारे के किनारे के साथ बदलना पड़ता है और सामने के किनारे के किनारे के किनारे बदलने के लिए जाते हैं, तो आवेदन करें डीएसएसडी `एस` डी `.
  • अन्यथा, चेहरे को मोड़कर इसे ठीक से स्थानांतरित कर किनारे का पता लगाएं और उसे आप के पास रख दें। यदि अन्य तीन घड़ी की दिशा में घूमते हैं, तो आवेदन करें डीएसएसडी `एस` डी `. यदि वे वामावर्त दिशा में जाने के लिए जाते हैं, तो आवेदन करें DSD`SDS`D `डी`.
  • Video: शुरुआती विधि से स्विच कर रहे | साप्ताहिक cubing topicals

    चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    6
    ओरिएंट चार शेष किनारों। यदि वे सभी गलत ढंग से उन्मुख हैं, तो आवेदन करें डी `FDF`SF`S`F. यदि दो किनारों को गलत ढंग से और एक-दूसरे के आस-पड़ोस में रखा जाता है, तो एसएफ़ और एसडी स्थिति में गलत ढंग से उन्मुख किनारों को रखें और लागू करें डी `FDF`SF`S`F. अगर दो किनारों को गलत ढंग से उन्मुख और एक दूसरे के विपरीत, एसडी और एसआई स्थिति में उन किनारों को रखें और लागू करें IFD`FDF`SF`I`I.



  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    7
    अपने स्थान पर एसएफडी कोने रखें यदि आवश्यक ब्लॉक सामने के चेहरे पर है, तो शुरू करने के लिए दूसरा कोने चुनें। कोने पीछे चेहरे (टी) पर होना चाहिए। उस चेहरे को एसटीडी स्थिति में एसएफडी कोने में रखने और लागू करें डी एसडीएसडीएस `डी` एसडीएस `. फिर पीछे की ओर अपने मूल अभिविन्यास पर बारी प्रत्येक मोड़ के साथ इस आंदोलन को दोहराएं जब तक कि चार सामने के कोने में जगह नहीं होती। यदि सामने के चेहरे पर कोने को तय किया गया है, तो आप इसे वापस चेहरे पर रखने के लिए उसी आंदोलन को लागू कर सकते हैं।
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` class=
    8
    शेष स्थान को उनके स्थान पर रखें। पीछे के चेहरे को रखें ताकि गलत शेष कोने शीर्ष चेहरे पर हों। यदि चार कोनों गलत हैं, तो आवेदन करें I`SDS`ISD `एस` और अब एक को सही ढंग से रखा जाना चाहिए। यदि तीन गलत हैं, तो एसएफडी स्थिति में सही एक को रखें, आपके पास है। अन्य तीन घड़ी की दिशा में घुमाए जाते हैं, और लागू होते हैं I`SDS`ISD `एस`. यदि वे वामावर्त दिशा में जाने के लिए जाते हैं, तो आवेदन करें एसडीएस`आई`एस `एस` मैं `.
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    9
    सही चेहरे पर कोनों ओरिएंट ओरिएंट। कोने से पहले एसएफडी करें यदि आप घड़ी की दिशा में घूमते हैं, तो आवेदन करें एफडी`यूडीएस`डी `एसडीएस एफ` एस`एस `डीडीडी`एसएफ`. यदि यह वामावर्त, घुमाएगी, तो लागू करें डी एसडीएस`डीएस `एफएसडी`एस` डीडीडी`एसडीएफ `. इसे सही कोने पर गलत तरीके से उन्मुख सभी कोनों के लिए दोहराएं।
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` class=
    10
    ओरिएंट शेष कोनों शुरू करने के लिए, बाएं चेहरा ऊपर रखें
  • अगर चारों कोने गलत रूप से उन्मुख होते हैं, तो एसएफडी कोने देखें यदि आप घड़ी की दिशा में घूमते हैं, तो आवेदन करें एफडी`एसडीएस`डी `एसडीएस एफ`एसडीएसडीडी`एसएफ`. यदि यह वामावर्त, घुमाएगी, तो लागू करें डी एसडीएस`डीएस `एफएसडी`एस` डीडीडी`एसडीएफ `.
  • अगर तीन कोनों गलत तरीके से उन्मुख हैं, तो एसटीडी स्थिति में सही जगह रखें। एसएफडी कोने की जांच करें यदि आप घड़ी की दिशा में आगे बढ़ते हैं, तो आवेदन करें एफडी`एसडीएस`डी `एसडीएस एफ`एसडीएसडीडी`एसएफ`. यदि आप वामावर्त दिशा में जाने के लिए जाते हैं, तो आवेदन करें डी एसडीएस`डीएस `एफएसडी`एस` डीडीडी`एसडीएफ `.
  • अगर दो कोने गलत रूप से उन्मुख और आसन्न हैं, तो एसएफडी और एसएफआई स्थितियों में गलत कोनों को रखें। एसएफडी कोने की जांच करें यदि आप घड़ी की दिशा में आगे बढ़ते हैं, तो आवेदन करें एफडी`एसडीएस`डी `एसडीएस एफ`एसडीएसडीडी`एसएफ` और यदि यह वामावर्त दिशा में कदम रखने के लिए जाता है, तो आवेदन करें डी एसडीएस`डीएस `एफएसडी`एस` डी एस `डीएफ`.
  • अगर दो कोने गलत रूप से उन्मुख होते हैं और एक दूसरे के सामने हैं, तो एसएफडी और एसआईटी की स्थिति में गलत कोनों को रखें। लागू मैं और फिर एसएफडी कोने की जांच करें यदि आप घड़ी की दिशा में आगे बढ़ते हैं, तो आवेदन करें एफडी`एसडीएस`डी `एसडीएस एफ`एसडीएसडीडी`एसएफ` और यदि यह वामावर्त दिशा में कदम रखने के लिए जाता है, तो आवेदन करें डी एसडीएस`डीएस `एफएसडी`एस` डीडीडी`एसडीएफ `. तब आवेदन करें एल `.
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    11
    अपने आप को बधाई! रूबिक के घन को हल करें!
  • युक्तियाँ

    • इस पद्धति को सीखने के बाद, आप इसे तेजी से हल करने के लिए f2l, roux या petrus जैसे अन्य लोगों को भी सीख सकते हैं।
    • एक अच्छा घन सावधानी से चुनें
    • इसे हल करने के बाद एक मिनट और एक या दो से अधिक नहीं लेते हैं, एक और विधि पर तेजी से स्विच करने पर विचार करें, लेकिन अधिक जटिल।
    • पहली कोशिश पर सब कुछ ठीक करने की उम्मीद मत करो दृढ़ रहें, और अंत में आप इसे प्राप्त करेंगे!
    • एक बार जब आप क्यूब का समाधान कर लें, तो थोड़ी देर और आराम करो - इसे तुरंत हल करने का प्रयास न करें
    • एक बार हल हो जाने पर, आप अपने घन के पैटर्न बना सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक रूबिक क्यूब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com