ekterya.com

कला के अपने काम का आकलन कैसे करें

इस लेख में, आप इसे बेचने के लिए कला के काम की कीमत के बारे में कुछ सुझाव पा सकते हैं। हालांकि, निश्चित रूप से, यह जानने के लिए कोई सटीक विज्ञान नहीं है कि इसे किस कीमत पर बेचना है, लेकिन उम्मीद है कि ये सुझाव आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

मूवी शीर्षक वाली छवि आपकी कलाकृति चरण 1
1
अपने आप से पूछें: क्या आपको अपनी कला बेचने की ज़रूरत है (क्या आपको वास्तव में तेज़ पैसे की ज़रूरत है) या क्या आप इसे अन्य लोगों के लिए बेचना चाहते हैं? आपकी कलाकृति के लिए आपके पास कितना प्रशंसा है? यह कितना बड़ा है? सामग्रियों ने इसे बनाने के लिए कितना खर्च किया? आपने इसे बनाने में कितना वक्त बिताया?
  • यह तार्किक है कि आप अपने कुल काम की तुलना में कला के काम को कम नहीं देखते हैं।
  • Video: सतरंगी लहरियो कैसे बना इतना बड़ा हिट # एक बार जरूर देखे जानिए # कैसा बना उसका वीडियो # HD VIDEO

    मूल्य आपकी कलाकृति चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: मृदा के पी एच (pH) को पता करने की सरल वैज्ञानिक विधि

    मूल्य यह उदाहरण के लिए आकार- सकते हैं, अगर 20 x 25 सेमी (8x10 इंच) को मापने के आधार पर, $ 100 के लिए बेच सकते हैं, और अगर यह 40 x 50 सेमी (16x20 इंच) को मापती है, आप $ 200 के लिए बेच सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपकी कलाकृति चरण 3



    3

    Video: अपने गांव की जनसंख्या कैसे जाने सिर्फ 2 मिनट में- how to know population in your village -

    आप इसे अपने द्वारा किए गए समय के आधार पर रेट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यह आपको करने में 5 घंटे लगा सकता है और आप उसे $ 100 के लिए बेच सकते हैं। हालांकि, अगर आप इसे बनाने में 10 घंटे लगते हैं, तो आप इसे $ 200 के लिए बेच सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपकी कलाकृति चरण 4
    4
    इसे कारकों को मिलाकर लूट लें जो पहले उल्लेख किया गया था। दूसरे शब्दों में, सामग्री की कीमत कितनी है, आप इसे कितना पसंद करते हैं, यह कितना बड़ा है और कितना वास्तव में इसे बेचने की आवश्यकता के आधार पर रेट करें। उदाहरण के लिए यदि एक पेंटिंग के लिए सामग्री $ 50 है और 90 x 60 सेमी (36x24 इंच) उपाय है, आप $ 300 के लिए बेच सकते हैं, लेकिन अगर यह 40 x 50 सेमी (16x20 इंच) को मापती है, सामग्री $ 10 और वास्तव में खर्च आप रंग की तरह, आप इसे $ 250 के लिए बेच सकते हैं
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपकी कलाकृति चरण 5
    5
    अपने कलात्मक अनुभव को ध्यान में रखें - क्या आप अभी कलाकार बनना चाहते हैं या आप पहले से अनुभव कर रहे हैं? यह संभावना है कि आप सिर्फ एक कलाकार बनना शुरू कर रहे हैं यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं। यदि हां, तो आपको अपने कलाकृति से सस्ता करना चाहिए, यदि आप अपने खुद के प्रयासों से बनाए गए नाम के साथ एक अनुभवी कलाकार थे। उदाहरण के लिए, आप अगर यह 40 x 50 सेमी (16x20 इंच) को मापती है $ 80 या $ 60 से अपनी कलाकृति को बेच सकते हैं, लेकिन 5 साल के बाद, जब आप पहले से ही कला प्रदर्शनियों, आदि पड़ा है, शायद एक काम उसके बेचने सकता है $ 300 का आकार। जाहिर है, आपके काम की योग्यता समय के साथ-साथ बेहतर हो जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com