ekterya.com

सर्कस में कैसे जुड़ें

सर्कस कलाकारों की आजकल समाज में सबसे अधिक रोजगार की तुलना में बेहतर पूर्वानुमान है, और क्या वे ऐसा करते हैं जो उन्हें जीवित बनाने के लिए करना पसंद करते हैं? क्या आपको आश्चर्य है कि आपको साइन इन करना होगा? आपका नाम एक सर्कस के अगले महान कार्य में हो सकता है यदि आप उस कौशल का अभ्यास कर रहे हैं जिसमें आप अपना जीवन समर्पित कर सकते हैं। यह बेहतर है कि आप अभी शुरुआत करते हैं क्योंकि आगे बढ़कर एक कठिन सड़क आपके लिए इंतजार करेगी।

चरणों

भाग 1

अपना कार्य विकसित करें
शीर्षक सर्कस चरण 1 में शामिल होने वाली छवि
1
एक कौशल की रूपरेखा प्रारंभ करें सर्कसों में कई भिन्न कार्य हैं और इससे कई नौकरियां शुरू हो सकती हैं इसके अलावा, वहाँ विभिन्न प्रकार के सर्कस हैं, जिससे और भी अवसर पैदा होते हैं। सर्कस में शामिल होने के लिए, आपके पास एक या अधिक विशिष्ट कौशल या प्रतिभाएं होती हैं, जो एक सर्कस आपके लिए मूल्यवान दिखना चाहिए। इस क्षमता के लिए एक उड़ान रेशम रिबन, trapeze, कलाबाजी, बाजीगरी, ट्रैम्पोलिन, मध्य मार्ग, DIABOLO, horseplay हो सकता है, स्टिल्ट या कुछ असाधारण और अद्वितीय कौशल पर चल रहा। सर्कस में अधिकांश काम बहुत ज़ोरदार है, और आप रातोंरात एक क्षमता नहीं सीख सकते हैं। यह मंच पर प्रदर्शन करने के लिए तैयार होने के लिए समर्पण, प्रतिबद्धता और अभ्यास लेगा।
  • सर्कस में बहुत से काम हैं जिन्हें कलाबाजी या शारीरिक रूप से ज़ोरदार गतिविधियों की आवश्यकता नहीं होती है अगर जनता को प्रस्तुत करना आपकी बात नहीं है, लेकिन आपको सर्कस की पेशकश की भावनाओं को पसंद है। आप वेशभूषा और जानवरों के साथ या डिजाइन और उत्पादन के साथ बैकस्टेज में काम कर सकते हैं। हालांकि, हम इस लेख में सर्कस कलाकारों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • सर्कस चरण 2 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    2
    आपको आकार में होना चाहिए अधिकांश सर्कस कार्य आसान और निर्दोष लग सकते हैं, लेकिन वे अक्सर सही दिखने से पहले कई महीने अभ्यास और काम करते हैं और शारीरिक रूप से उन्हें सुरक्षित करने से पहले सुरक्षित हो जाते हैं आपको बहुत लचीला होना होगा और आप अपने शरीर का उपयोग कैसे करेंगे, अगर आप कलाबाजी, हवाई या कुछ इसी तरह की गतिविधि करेंगे। आप शरीर के ऊपरी भाग में बहुत ताकत बनाए रख सकते हैं और स्विंग करने में सक्षम हो सकते हैं यदि आप ट्रैपेज पर काम करेंगे या आप ऐसा ही काम करेंगे अधिकांश कृत्यों कलाकारों को किसी बिंदु पर खुद को चोट पहुंचाने के लिए प्रेरित करेगा। इसलिए, आपका शरीर मजबूत है, जितना अधिक आप शारीरिक प्रयास का सामना कर सकते हैं।
  • आप आकार एक मैराथन चलाने के लिए अगर आप उधम मचाना या गुंडा करतब दिखाने कर में होना जरूरी नहीं होगा, लेकिन आप कम से कम जल्दी से कार्य करने के लिए या हथियार और करतब दिखाने रखने के लिए फिट रहना होगा।
  • शीर्षक सर्कस चरण 3 में शामिल होने वाला चित्र
    3
    आप किस तरह की प्रस्तुति बनाना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें सर्कस कलाकार जो सर्कस के लिए काम नहीं करते हैं, लेकिन एक शो में भाग लेने के लिए एक ऑडिशन में प्रदर्शन करते हैं, क्योंकि एक अभिनेता कई फिल्मों के लिए करता है उन्हें सिर्फ एक कंपनी में रहना नहीं पड़ता है, लेकिन थोड़ी देर के लिए उनकी प्रस्तुतियों का हिस्सा बन सकता है। उसी तरह, आप एक आधिकारिक सर्कस का हिस्सा बनना चाह सकते हैं। आपको लगातार अपने आप को परिचय करने में सक्षम होना होगा और लगातार आपको सबसे अच्छा देना होगा ताकि आप सर्कस में रह सकें। प्रत्येक तर्क में उतार-चढ़ाव होते हैं, लेकिन इसे निजी प्राथमिकता के मामले में संक्षेपित किया जाएगा
  • क्या आप सर्कस डु सिलेिल जैसे सर्कस में काम करना चाहते हैं? क्या आप एक और पारंपरिक सर्कस में काम करना चाहते हैं, जैसे बरनम? बेली? क्या आप निचले स्तर पर काम करना पसंद करते हैं, जैसे मेलों और त्यौहारों को प्रस्तुत करना? अंत में, निर्णय आप पर निर्भर करेगा याद रखें कि बड़ी प्रस्तुतियों और अधिक महिमा के साथ, आपके पास और अधिक जिम्मेदारियां और प्रतिबद्धताओं होंगे।
  • सर्कस चरण 4 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    4

    Video: Bal Ganesh - Part 7 Of 10 - Animated film for Children

    Video: Bandar Mama (बंदर मामा) Pahan Payjama – Part 2 (HD) | Animated Hindi Rhymes | Shemaroo Kids Hindi

    एक अधिनियम की मूल बातें बनाएँ एक सर्कस जो आपको स्वीकार करता है खोजने का प्रयास करने से पहले, आपको अपने संभावित नियोक्ताओं को दिखाने के लिए एक अधिनियम तैयार करना होगा। यह नृत्य, जिमनास्टिक्स या कुछ इसी तरह की भूमिका में पृष्ठभूमि बनाने में मदद करता है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। इस तरह, आप एक नियमित रूप से विकसित हो सकते हैं जो आप आसानी से पेश कर सकते हैं
  • यह मूलतः एक नौकरी होगी आपको कोच ढूंढना होगा, सही उपकरण प्राप्त करना (सुरक्षा के लिए, उदाहरण के लिए) और अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ होने के लिए दिन में अलग समय निर्धारित करें। यह सब सर्कस की ऊंचाई पर होना प्राथमिकता होना चाहिए।
  • भाग 2

    कुछ प्रस्तुतीकरण प्राप्त करें
    सर्कस चरण 5 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    1
    अपने कार्य को पूर्ण करें आपको एक ऐसा कार्य करना होगा जो सही व्यक्ति को स्काउट्स को आकर्षित करने और एक टीम में भर्ती करने के लिए आकर्षित करता है। अभ्यास करते रहें कि क्या आप अपने भाई के साथ पिछवाड़े में या अपने कोच के साथ एक प्रथम श्रेणी के जिम में करते हैं। यह एक ऐसा कार्य होना चाहिए जो आप सोते समय व्यावहारिक रूप से कर सकते हैं, कि आप जानते हैं कि आप अपने आप को चोट नहीं पहुँचा सकते और गलतियां नहीं कर सकते।
    • आपको इसे सही होना चाहिए, ताकि जब आपको बुलाया जाए, तो आप मुख्य कलाकार या ऑप्शन की ऑडिशन कर सकते हैं। यह संभव है कि जब आप सर्कस में प्रवेश करते हैं, तो आप अपना कार्य बदल लेते हैं, लेकिन आपको ऐसा कोई कार्य करना होगा जो आपको इसे दर्ज कर लेता है।
  • सर्कस चरण 6 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    2
    एक प्रदर्शन वीडियो बनाओ ऐसा होने की संभावना है कि आपको एक ऑडिशन के लिए एक वीडियो बनाना होगा, जिसमें आप विश्व शो (जैसे सर्को डेल सॉल) के लिए आवेदन करने के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। बड़ी कंपनियों में अक्सर ऑनलाइन आवेदन फ़ॉर्म होते हैं, जिन्हें आप वर्ष के कुछ समय के दौरान भेज सकते हैं। अपने सबसे अच्छे कार्य को दिखाएं, उचित दिशानिर्देशों का पालन करें और सुनिश्चित करें कि आपका वीडियो यथासंभव पेशेवर दिखता है।
  • सर्कस के कई कलाकारों के एजेंट हैं और उन्हें नियोक्ताओं के सामने पेश करना होगा। जितना अधिक समय आप क्षेत्र में खर्च करेंगे, उतने अधिक संपर्क होंगे, जो कनेक्शन बनाने और खोजने में आसान बना देगा।
  • शीर्षक सर्कस चरण 7 में शामिल होने वाली छवि
    3
    सर्कस स्कूल में जाने पर विचार करें। यद्यपि उन्हें आमतौर पर ज्यादा प्रेस नहीं मिलता है, वहां प्रामाणिक और विश्वसनीय सर्कस स्कूल हैं और वे छात्रों को उन कौशलों को सिखाने की कोशिश करते हैं जो कि परिपूर्ण हो सकते हैं। यदि कोई नहीं है जहां आप रहते हैं (या यहां तक ​​कि कोई भी नहीं है), तो इसके लिए देखो यह पहले से ही क्षेत्र में स्थापित लोगों से मिलने का एक अच्छा तरीका है।
  • एक महान काम का पूर्वानुमान है अधिकांश सर्कस स्कूल सबसे अच्छे विकल्प होते हैं क्योंकि वे सभी (या लगभग सभी) नौकरी में अपने स्नातक जगह देते हैं
  • शीर्षक सर्कस चरण 8 में शामिल होने वाली छवि
    4
    कॉर्पोरेट घटनाओं, निजी पार्टियों और अंशकालिक प्रस्तुतियों के साथ शुरू करें ज्यादातर लोग बड़ी जगहों पर काम करना शुरू नहीं करते हैं, लेकिन उन्हें कुख्याति प्राप्त करने और स्वयं का नाम पाने के लिए छोटी नौकरियां करना पड़ता है। ऐसा करने के लिए, सभी अवसरों को स्वीकार कर सकते हैं। प्रतिभा अपने हाई स्कूल में दिखाते हैं, अपने पिता के व्यापार के दोपहर का भोजन या स्थानीय फुटबॉल खेल में आधे समय की प्रस्तुति। अधिक लोग जो आपके कार्य को देखते हैं और इसे गंभीरता से लेंगे यदि आप अपने पाठ्यक्रम जीवन को मजबूत करेंगे।
  • अपने मित्रों और परिवार को अपने कार्य के बारे में अपने मित्रों और परिवार को बताएं आपको शब्द बाहर निकालने से निजी पार्टियों और स्थानीय घटनाओं में भाग लेने के लिए कहा जा सकता है। यह विज्ञापन करने के सबसे विश्वसनीय तरीकों में से एक है और यह अनियंत्रित आग की तरह फैल सकता है
  • शीर्षक सर्कस चरण 9 में शामिल होने वाली छवि
    5



    लंबी अवधि की प्रस्तुतियों बनाने पर विचार करें, जैसे परिभ्रमण निजी पार्टियों में छोटे से एक बार के प्रस्तुतियों के अतिरिक्त, क्रूज जहाजों पर प्रस्तुतियों के बारे में सोचें, जो सर्कस से कम परंपरागत और लगभग संबंधित हैं। इस तरह, आप क्रूज लाइन द्वारा 6 से 9 महीनों के लिए बनाई गई एक प्रस्तुति पर काम करेंगे। सबसे बड़े और अधिकतर सरकारी सर्कसों में से एक तक पहुंचने के लिए यह एक बढ़िया कदम है।
  • वेब पेज को वर्कवे के रूप में देखें, जिसमें आप एक समय के लिए साइन अप कर सकते हैं और आवास और भोजन के बदले सर्कस का हिस्सा बन सकते हैं। यह ग्लैमरस नहीं है, लेकिन यह सही दिशा में एक कदम है!
  • सर्कस चरण 10 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    6
    सर्कस त्योहारों में भाग लें I यह सही है, वे मौजूद हैं उदाहरण के लिए, युनाइटेड ऑफ़ अमेरिका के सर्कस संगठन संगठन हर साल अगस्त में युवा सर्कस का आयोजन करता है। कुछ लोगों को खुद को पेश करने के लिए कहा जाता है और अन्य लोगों को रिक्ति प्राप्त करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं। किसी भी तरह से, आप अपने कार्य का प्रदर्शन कर सकते हैं और उन्हें आपको नोटिस कर सकते हैं।
  • जितनी जल्दी हो सके लागू करें, अपने कोच, एजेंट या भर्ती से बात करें और अंगूठी में अपना नाम डालें। यह आपके यात्रा व्यय और अन्य खर्चों के लिए शुरुआत में आपको कुछ पैसे खर्च कर सकता है, लेकिन यह एक छोटी सी बलि है जिसे आप अपने आप को पेश करने के लिए करना चाहिए
  • शीर्षक सर्कस चरण 11 में शामिल होने वाला चित्र
    7
    सर्कस कंपनी पर आवेदन करें और इस एक में शामिल हों बड़े लीग में भाग लें जब आपने अपने पाठ्यक्रम जीवन को मजबूत किया है और एक ऐसा कार्य किया है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। सूर्य या बार्नम के सर्कस के अगले विविधता पर लागू करें बेली और एक सर्कस कलाकार के जीवन के लिए तैयार हो जाओ क्या आप मान सकते हैं कि आपने यह किया है?
  • कभी-कभी, आप सर्कस पर आवेदन कर सकते हैं और महीनों के लिए प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं कर सकते। यदि आप अपने आप को एक जवाब प्राप्त नहीं करते हैं तो आशा खोना नहीं है, लेकिन अन्य जगहों पर ज़ोर देकर रखें अंतरराष्ट्रीय प्रस्तुतियों से बचें मत
  • सर्कस चरण 12 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    8
    लाइव यात्रा सबसे क्रूर तथ्य यह है कि अधिकांश सर्कस नहीं सोचते हैं कि कलाकार घर से दूर होंगे और एक सूटकेस के साथ लगातार रहेंगे। मंच पर जीवन ग्लैमरस होगा, लेकिन इसके बाहर का जीवन होटल, वेंडिंग मशीनों और कारों में नींद पर आधारित होगा। कुछ लोग इस जीवन को संतोषजनक मानते हैं, लेकिन अन्य लोगों को इसे बहुत मुश्किल के रूप में देखते हैं आपको उस व्यक्ति का प्रकार होना चाहिए, जो सफलता के लिए इन प्रकार की स्थितियों में प्रगति करता है।
  • यह एक बहुत ही अकेला जीवन हो सकता है आप निश्चित रूप से सर्कस में एक परिवार का विकास करेंगे, लेकिन आपका असली परिवार हजारों मील दूर होगा बेशक, यह मामला आपके अनुबंध पर निर्भर करेगा। बस उस समय की अवधि के लिए साइन इन करें, जिसे आप जानते हैं कि आप संभाल सकते हैं
  • भाग 3

    चुनौतियों को पहचानें
    शीर्षक सर्कस चरण 13 में शामिल होने वाला चित्र
    1
    समझें कि आप क्या कर रहे हैं सर्कस में जीवन आकर्षक नहीं है जितना लगता है। यदि आप सर्कस के साथ काम करते हैं, तो आपको बहुत ज्यादा चलने से निपटना पड़ सकता है, अपना खुद का मेकअप लागू कर सकते हैं और अपना खुद का वेशभूषा खरीद सकते हैं या अपना वेशभूषा कर सकते हैं। सर्कस के साथ काम करने के लिए प्रस्तुतियों के लिए आशावादी बने रहने के लिए बहुत समर्पण की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप बड़े और प्रामाणिक सर्कस में काम करते हैं तो अन्य लोग अधिकतर विषयों (जैसे वेशभूषा) को संभाल लेंगे। हालांकि, अगर आप छोटे सर्कस में काम करते हैं तो आपको कुछ खर्चों का ध्यान रखना होगा। इसके बारे में सोचो कि आपको जो कुछ करना है, उसे करने के लिए आपको कीमत चुकानी पड़ती है।
  • शीर्षक सर्कस चरण 14 में शामिल होने वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें आप निस्संदेह उन लोगों में शामिल होंगे जो "नहीं" कहेंगे वे आपको हार मानने के लिए कहेंगे, कोई भी आपको किराया नहीं देगा और आप खुद को नुकसान पहुंचाएंगे या यदि आप एक कलाकार हैं तो खुद को चोट पहुंचाईएंगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इन कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं या आप उनसे ऊपर trapeze पार कर सकते हैं। यदि आप समर्पित हैं और अपने आप को पेश करना पसंद करते हैं तो आप के लिए एक उपयुक्त नौकरी मिल जाएगी - इसके अलावा, आप अपने आप को पेश करने में सक्षम होंगे।
  • किसी भी व्यक्ति को अपनी पहली कोशिश पर वह नौकरी नहीं मिलती। अंत में आप जो नौकरी चाहते हैं, उससे पहले आप को अस्वीकार करने के लिए एक कोरस सुनना होगा। इसे प्राप्त करने में महीनों या वर्षों लग सकते हैं, लेकिन आपको यह विश्वास करना होगा कि कुछ बिंदु पर ऐसा होगा। कोई भी आप पर भरोसा नहीं करेगा यदि आप नहीं करते हैं
  • सर्कस चरण 15 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    3

    Video: सोशल चौपाल में इस बार विधायक दीया कुमारी

    शारीरिक मांगों के लिए तैयार करें एक सर्कस में एक कलाकार होने के नाते लगभग एक एथलीट होने की तरह - आपका पेशेवर कैरियर खत्म होने से पहले आपको लगता है कि आप "पुराने" हैं जब आप अपने पेशेवर कैरियर के अंत के करीब हैं तो आपका शरीर पहना होगा। आप उत्कृष्ट आकार में हो सकते हैं या आपको दो घुटने के प्रतिस्थापन की आवश्यकता हो सकती है। यह आसान नहीं होगा, लेकिन उम्मीद है कि शारीरिक तनाव इसके लायक होगा
  • असल में, आपका शरीर मूल रूप से आपके काम का प्रतीक है। यदि आप अपने शरीर की देखभाल नहीं करते हैं तो आप खुद को थोड़े समय में पेश नहीं कर पाएंगे। यह नींद और सही ढंग से खाने के लिए महत्वपूर्ण है, स्वस्थ रहें, और सब से ऊपर, सुरक्षित। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अपने पेशेवर कैरियर को खतरे में डालना है क्योंकि आपने गलत निर्णय लिया है।
  • शीर्षक सर्कस चरण 16 में शामिल होने वाली छवि
    4
    पैसे के लिए ऐसा मत करो सर्कस का वेतन कैसा है? हालांकि पारिश्रमिक सर्कस सर्कस से अलग है, यह काम, प्रस्तुति और आपके द्वारा काम किए जाने वाले समय की लंबाई पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, एक सर्कस प्रत्येक सप्ताह के अंत में या एक प्रस्तुति समाप्त होने के बाद अपने कलाकारों को भुगतान कर सकता है, हालांकि यह कम आम है यदि आप एक कलाकार हैं जो सर्कस से उधार लेते हैं, तो आपका काम समाप्त हो जाने के बाद आपको भुगतान किया जाएगा, हालांकि वे प्रत्येक साप्ताहिक के बाद कभी-कभी आपको भुगतान करने का विकल्प चुन सकते हैं, हालांकि बाद में बहुत दुर्लभ है। दूसरी ओर, आपको सबसे पहले काम के प्यार के लिए सर्कस में काम करना चाहिए और फिर पैसे के लिए
  • इसके अलावा, प्रत्येक भूमिका को अलग तरह से भुगतान किया जाता है यदि आप सीढ़ियों के नीचे हैं, तो आपको प्रति सप्ताह $ 300 का भुगतान किया जाएगा - यदि आप प्रस्तुति के एक कलाकार हैं, जैसे एक कलाबाज या डोंगी, तो आप प्रति वर्ष $ 40,000 और $ 70,000 के बीच कमा सकते हैं। मत भूलो कि आपको आवास और भोजन की पेशकश की जाएगी। अतिरिक्त लाभ दिखाई देने लगते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सर्कस कलाकारों के एजेंट हैं, जैसे अभिनेता या मॉडल! वे नौकरी के अवसर ढूंढने या सामान्य तौर पर अपने कार्यक्रम का प्रबंधन करने में आपकी मदद कर सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास एक एजेंट है, लेकिन जब आप सर्कस में कुछ नौकरी के अवसर तलाशते हैं तो यह बहुत उपयोगी होता है।
    • सप्ताह के हर दिन अपने आप को कुछ बार पेश करने के लिए तैयार करें और आमतौर पर जितनी बार आप दो बार अभ्यास करें। यह एक जिम या एक टीम खोजने के लिए विवेकपूर्ण है जिसे आप अपने दम पर उपयोग कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक ट्रैपेज़ कलाकार हैं, तो एक कलाकार जो रेशम रिबन या एक कलाकार के साथ काम करता है, जिसे अभ्यास करने के लिए एक बड़ी टीम की आवश्यकता होगी।
    • ऑडिशन में खुद को प्रस्तुत करने या सर्कस के कार्यों के लिए आवेदन करने से पहले आपको उन कार्यों के पोर्टफोलियो को एक साथ रखना होगा जो आप क्या कर सकते हैं। आपके लिए एक कार्य बनाएं, एक ऐसा कि जिसने सर्कस पहले नहीं देखा है और जो उन्हें आप में रुचि रखते हैं
    • सर्कस स्कूल खोजें जहां आप रहते हैं अगर उपलब्ध नहीं हैं, तो हमेशा नृत्य और जिमनास्टिक्स कंपनियों को सर्कस के काम में समान शैली मिलती है और इससे भविष्य में आपकी मदद मिलेगी।
    • आम तौर पर, यह एक चालन इंजीनियर के प्रति विवेकपूर्ण है जो लोगों ने पहले नहीं देखा है और जो उन्हें रुचि रखते हैं अनुकूलन करने के लिए तैयार हो जाएं, लेकिन अपने पेशे पर हमेशा अपना स्पिन डालें।
    • कौशल का एक से अधिक सेट जानें सर्कस ऐसे कलाकारों से प्यार करते हैं जो एक से अधिक कार्य कर सकते हैं, प्लस वे आपको अंत में अधिक भुगतान करेंगे।

    चेतावनी

    • सर्कस में काम करना बहुत कठिन और ज़ोरदार है जब आप अपने आप को पेश करते हैं और अभ्यास करते हैं, तो आपको सभी जरूरी सुरक्षा सावधानी बरतनी पड़ती है, और आपको गर्मजोड़ें और खींचें ताकि आपकी मांसपेशियों को चोट न पड़े या बहुत आसानी से थक गए हों।
    • कुछ सर्कस उनके कलाकारों के लिए स्वास्थ्य बीमा की पेशकश करते हैं, लेकिन मामले में सिर्फ अपना स्वयं का बीमा करने के लिए भी विवेकपूर्ण है।
    • यह आपको अपने कौशल सीखने के लिए एक लंबा समय लगेगा। उम्मीद मत करो एक कार्य रातोंरात करने में सक्षम होने के लिए। शुरुआत में, आप शायद बहुत बुरे होते हैं, लेकिन आप अभ्यास करते हैं और सीखना जारी रखते हुए आप सुधार करेंगे। हार न दें!
    • यह बहुत संभावना है कि आप घायल होंगे। आपको इसे शुरुआत से जानना होगा चोटों के लिए तैयार रहें और हमेशा बहुत सावधान रहें कि आप क्या करते हैं। इसके लिए ऑडिशन के लिए आपको पेश करने से पहले आपके काम के सभी जोखिमों को समझें।
    • अधिकांश सर्कस अपने माता-पिता की अनुमति के बिना बहुत युवा लोगों को स्वीकार नहीं करेंगे या कभी-कभी वे उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे। सर्कस के लिए यह हमेशा सुरक्षित होता है अगर आप 18 वर्ष या उससे अधिक हों, हालांकि कभी-कभी अपवाद भी हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com