ekterya.com

लगभग 35 मिमी कैमरे का उपयोग कैसे करें

डिजिटल कैमरों के युग में, आपको "अप्रचलित" 35 मिमी कैमरे का उपयोग करने के निर्देश दिए जाने के लिए अजीब लग सकता है। हालांकि, ऐसे कई लोग हैं जो कलात्मक प्रयोजनों (या अन्य कारणों) के लिए इन रीलों का उपयोग करना चुनते हैं। डिजिटल लगभग सभी शेयर बाजार जमा कर रहा है, परिदृश्य की फोटोग्राफी को छोड़कर, तथ्य यह है कि 35 मिमी कैमरों के उपकरणों की तुलना में पहले से सस्ता हो सकता है।

निश्चित रूप से आप के अलावा अधिक लोग होंगे जो रील कैमरों का उपयोग करने के लिए "चाहते हैं" लेकिन वे इसे डरा देता है शायद किसी ने आपको एक रील कैमरा दिया है और आपको इसका पता नहीं है कि इसका उपयोग कैसे करना है। यह गाइड रील कैमरों के कुछ और जटिल पहलुओं से निपटने में आपकी सहायता करेगा, जो आधुनिक डिजिटल पॉइंट-एंड-शूट कैमरे में स्वचालित हो गए हैं।

चरणों

विधि 1

तैयारी
1
कैमरे के मूल नियंत्रणों को ढूंढें सभी कैमरों में सभी नियंत्रण नहीं होते हैं, और कुछ भी नहीं होते हैं, इसलिए चिंता न करें, अगर आप कुछ ऐसे वर्णन करते हैं जो आपके कैमरे में नहीं है। हम इसके बारे में बाद में बात करेंगे, इसलिए अब अपने साथ अपने आप को परिचित करने का यह एक अच्छा विचार है
एक मिनोलटा XG-M की शटर स्पीड डायलशटर स्पीड डायल शटर की गति को समायोजित करता है, यानी, फिल्म को प्रकाश में आने का समय। सबसे आधुनिक कैमरा (1 9 60 से बाद) इसे नियमित रूप से 1/500, 1/250, 1/125 आदि जैसे बड़े पैमाने पर दिखाएगा। पुराने कैमरे प्रतीत होता है दुर्लभ और मनमाना मूल्यों का प्रयोग करेंगे।
  • Video: अंडाशय से सिस्ट (पुटी) हटाने की सर्जरी |

    उद्घाटन की अंगूठी (शरीर के निकटतम), एफ / 2.8 में समायोजितउद्घाटन की अंगूठी डायाफ्राम को नियंत्रित करता है, लेंस के मोर्चे के पास एक छोटी सी शुरुआत है। वे आम तौर पर बढ़ाई के मानक के साथ चिह्नित होते हैं, और लगभग सभी लेंसों को एफ / 8 और एफ / 11 के मूल्यों के साथ कॉन्फ़िगर किया जाएगा। उद्घाटन की अंगूठी आमतौर पर लेंस पर ही होती है, लेकिन हमेशा नहीं - कुछ नवीनतम एसएलआर कैमरे (1 9 80 से आगे) आपको कैमरे से इस सेटिंग को नियंत्रित करने की अनुमति देगा, उदाहरण के लिए। कुछ सिस्टम (जैसे कैन्यन ईओएस) में एपर्चर रिंग नहीं है

    एक बड़ा एपर्चर (छोटे संख्या, क्योंकि एपर्चर के आकार को फोकल दूरी के संबंध में व्यक्त किया जाता है) का मतलब क्षेत्र की कम गहराई है (दृश्य के कम क्षेत्रों के साथ) और फिल्म में एक बड़ा प्रकाश इनपुट एक छोटे से खोलने से कम प्रकाश पारित होने की अनुमति होगी और क्षेत्र की अधिक गहराई दी जाएगी। उदाहरण के लिए, 50 मिमी के साथ 8 फीट के लिए और एफ / 5.6 खोलने पर, आपकी संरचना का क्षेत्रफल 6.5 फीट से 11 तक केंद्रित होगा। एफ / 16 के एपर्चर के साथ, आप 4.5 से 60 फुट तक ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • आईएसओ डायल, जो एएसए के रूप में भी प्रदर्शित हो सकता है, रील की गति के कैमरे को सूचित करता है। यह सेटिंग डायल नहीं हो सकती, लेकिन बटनों का एक सेट किसी भी तरह, यह स्वत: एक्सपोजर तंत्र वाले कैमरों के लिए आवश्यक है, क्योंकि अलग-अलग रीलों को अलग-अलग एक्सपोज़र्स की आवश्यकता होगी - आईएसओ 50 रील को आईएसओ 100 रील के रूप में दो बार एक्सपोजर की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए

    कुछ कैमरों में, यह आवश्यक नहीं है, और कभी-कभी यह भी असंभव है - सबसे नए कैमरे ने रील की गति को पढ़ा है, जिससे कारतूस के बिजली के संपर्कों के लिए धन्यवाद। अगर आपके कैमरे के रील डिब्बे में विद्युत संपर्क है, तो इसमें डीएक्स सेंसर होगा। यह आमतौर पर "बस काम करता है", इसलिए आपको इस बारे में बहुत चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • क्लासिक कैनन मोड डायलमोड डायल यदि आपके कैमरे के पास है, तो अलग-अलग स्वचालित एक्सपोज़र मोड समायोजित करें यह अस्सी के दशक के अंत से पूरी तरह से स्वचालित इलेक्ट्रॉनिक एसएलआर में अधिक आम है। दुर्भाग्य से, प्रत्येक कैमरा डेनिमोना उनके तरीकों को अलग-अलग करता है- उदाहरण के लिए, निनोन ने शटर में "एस" को प्राथमिकता दी, जबकि कैनन, बेतरतीब ढंग से, "टीवी" कहा जाता है। हम इसे बाद में विश्लेषण करेंगे, क्योंकि अब आप इसे "पी" (स्वचालित प्रोग्राम) में रखना चाहते हैं।
  • फ़ोकस रिंग ऑब्जेक्ट को दूरी पर केंद्रित करता है। आम तौर पर यह निशान ∞ (अनन्तता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए) के अतिरिक्त पैरों और मीटर में दूरी दिखाएगा। इसके विपरीत, कुछ कैमरे (जैसे ओलिंप ट्रिप 35) पर ध्यान केंद्रित क्षेत्रों होंगे, कभी-कभी प्यारा सा प्रतीक के साथ, यह इंगित करते हुए कि किन क्षेत्रों में वे हैं।
  • रीलाइंड करने और रिलीज़ करने के लिए बटन आमतौर पर कैमरे के नीचे होता है।रिवाइंड और रिलीज करने के लिए बटन यह आपको रील को रिवाइंड करने की अनुमति देगा आम तौर पर, तस्वीरें लेने के दौरान इसे सुरक्षित किया जाता है, इसलिए आप स्पष्ट कारणों के लिए केवल आगे बढ़ सकते हैं और रील पर वापस नहीं जा सकते हैं। यह बटन सुरक्षा तंत्र को खोलता है यह आम तौर पर कैमरे के आधार पर स्थित एक छोटा बटन होता है, जो थोड़ा शरीर में टकरा जाता है, हालांकि कुछ दुर्लभ मॉडल अन्य स्थानों पर होते हैं।
  • रिवाइंड क्रैंक, आमतौर पर बाएं हाथ के किनारे पर। पुल-डाउन लीवर को नोट करेंरिवाइंड क्रैंक यह रील पर फिल्म को रोल करने की अनुमति देगा। यह आम तौर पर बाएं हाथ के किनारे रखा जाता है, और ज्यादातर समय में इसे पुल डाउन लीवर होता है जो प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है। कुछ मोटर चालित कैमरों में इस तंत्र की ज़रूरत नहीं है, फिर से फिल्म स्वत: या स्विच के माध्यम से रिवाइंडिंग करती है।
  • 2
    बैटरी बदलें अगर आपके कैमरे में एक है लगभग 35 मिमी कैमरों के लिए लगभग सभी बैटरी बहुत सस्ते में प्राप्त की जा सकती है, क्योंकि कस्टम बैटरी ज्यादा डिजिटल कैमरों के रूप में उपयोग नहीं की जाती है, और वे लगभग हमेशा तक रह सकते हैं - कोई बहाना नहीं उन्हें बदलने के लिए है

    कुछ पुराने कैमरे 1.35 वी पीएक्स, 625 पारा बैटरी का उपयोग करेंगे, जो आज से प्राप्त करना बहुत कठिन है और 1.5 वी पीएक्स 625 बैटरी से निपटने के लिए वोल्टेज विनियमन सर्किट नहीं हैं, दोनों ओर उपलब्ध हैं। आप इसे प्रयोग करके (फिल्म के रोल को शूट कर सकते हैं, यह देखना है कि एक्सपोजर असंगत है, और इसे उचित रूप से जांचें), या बैटरी के डिब्बे में # 675 बैटरी को तार करने के लिए तार के एक टुकड़े का उपयोग करें।
  • 3
    जांचें कि फिल्म भरी हुई नहीं है। यह एक बहुत ही आसान गलती है: एक कैमरा प्राप्त करें, पीछे के डिब्बे खोलें और इसमें एक पहले से भरी हुई रील (और, इसलिए, फिल्म का अच्छा हिस्सा बर्बाद) ढूंढें। इसे रोल करने का प्रयास करें - अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो आग बटन दबाएं। अगर आपके कैमरे की बाईं तरफ क्रैंक या रिवाइंड बटन है, तो आप स्पिन को देख सकते हैं। (यह कैसे रीवाइंड क्रैक्स के बिना मोटर कैमरों में किया जाता है यह एक ऐसा व्यायाम है जिसे हम पाठक को छोड़ देते हैं)।
  • 4

    Video: We Start Painting Narrow Boat Alice! - 62

    स्पूल लोड करें यद्यपि 35 मिमी कारतूस को रोशनी के प्रति प्रतिरोधक बना दिया जाता है, लेकिन यह अभी भी दिन के उजाले में ऐसा करने के लिए एक बुरा विचार है। एक छत या कम से कम, छाया में एक जगह की तलाश करें दो प्रकार के कैमरे हैं जो आपका ध्यान प्राप्त करेंगे, और केवल एक ही है जिसे आप शायद ठोकर खायेंगे:
  • रियर लदान करने वाले कैमरे सबसे आम हैं और ले जाने के लिए आसान है।रियर लोडिंग कैमरे वे सबसे आसान और सबसे आम हैं - वे एक हिंग वापस आते हैं, जो एक बार खुले हैं, रील कम्पार्टमेंट दिखाता है कभी-कभी (विशेष रूप से रिफ्लेक्स कैमरे में) इस क्रिया को रिवाइंड संभाल ऊपर की तरफ उठाने के द्वारा किया जाता है। अन्य कैमरे एक लीवर के लिए धन्यवाद खोलेगा। रील को अपने डिब्बे में रखें (आमतौर पर बाईं ओर) और फिल्म की शुरुआत खींचें। कभी-कभी आपको इसे रिसीवर कॉयल की स्लॉट पर स्लाइड करना होगा - अन्य में, बस फिल्म की शुरुआत को खींचें, जब तक कि रंगीन चिह्नों के साथ कुछ लाइन दिखाई न दें।

    ऐसा करने के बाद, कैमरे के पीछे बंद करें कुछ कैमरे स्वचालित रूप से पहले फ्रेम तक रोल होंगे - अन्यथा, दो या तीन टेस्ट शॉट्स लें और रोल करें यदि आपके पास एक फ्रेम काउंटर है जो 0 से पढ़ता है, तब तक स्क्रॉल करें जब तक कि नंबर तक नहीं पहुंच जाए। कुछ पुराने कैमरों की पिछली गिनती है, इसलिए आपको रील के एक्सपोज़रों की संख्या में मैन्युअल रूप से काउंटर समायोजित करने की आवश्यकता होगी। यह सत्यापित करने के लिए ऊपर वर्णित चरणों का उपयोग करें कि मूवी को सही तरीके से लोड किया गया है।
  • पहले कम लदान वाले FED कैमरों में से एकनिचले लोडिंग कक्ष, पहली लीका, ज़ोरकी, फेड और जेनिट की तरह, वे कम आम और संभालना कठिन हैं। सबसे पहले, आपको फिल्म को शारीरिक रूप से काटने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपके पास एक लंबी और पतली गाइड होगी। मार्क थारप की प्रक्रिया का वर्णन करने वाली एक उत्कृष्ट वेबसाइट है।
  • 5
    फिल्म की गति को समायोजित करें आम तौर पर, आपको इसे फिल्म के संबंध में समायोजित करना चाहिए। कुछ कैमरों में निश्चित मात्रा में ओवर एक्सपोजर या इन्फ्रा एक्सपोजर होंगे - एक रील शूट करें और प्रयोग को ठीक करें।
  • विधि 2

    चित्र लेना

    एक बार आपका कैमरा तैयार हो जाने पर, आप बड़े "नीले कमरे" में जाकर शानदार तस्वीरें ले सकते हैं हालांकि पुराने कैमरे, आपको कुछ चीजें (कभी-कभी सभी) को समायोजित करने की आवश्यकता होगी जो आधुनिक या डिजिटल कैमरे स्वचालित रूप से संभालते हैं।

    1



    अपना शॉट फोकस करें हम इस बारे में पहले बात करेंगे क्योंकि कुछ पुराने एसएलआर कैमरों को मापने के लिए उनके डायाफ्राम को रोकने की ज़रूरत है - यह दर्शकों को बहुत गहरा और अधिक जटिल बनाता है पता करने के लिए कि क्या आपने अच्छा ध्यान दिया है या नहीं।
    कैनन ईओएस 650, ऑटो फोकस वाले पहले कैमरे में से एकऑटो फोकस के साथ कैमरे, 1 9 80 के मध्य के बाद से आम, उपयोग करने के लिए सबसे आसान है। यदि आपके पास लेंस या कैमरे पर फोकस रिंग या मैन्युअल / ऑटो फोकस स्विच नहीं है, तो यह संभवतः आत्म-फ़ोकसिंग है। फ़ोकस करने के लिए ट्रिगर को हल्के ढंग से दबाएं जब छवि फ़ोकस में होती है (आमतौर पर यह दृश्यदर्शी में दर्शाया जाएगा, संभवतः कुछ कष्टप्रद ध्वनि संकेत के साथ), कैमरा एक तस्वीर लेने के लिए तैयार होगा। सौभाग्य से, अधिकांश (शायद सभी) आत्म-फोकस किए गए कैमरे के पास स्वतः एक्सपोजर होता है, जिसका अर्थ है कि आप निडर तरीके से एक्सपोजर सेटिंग्स के बारे में अगले चरण को अनदेखा कर सकते हैं।
  • एसएलआर व्यूअर में दो सामान्य फोकसिंग एड्स: विभाजित स्क्रीन (केंद्र वृत्त) और माइक्रोप्रिज्म रिंग (आसपास के)। यह छवि केंद्र में "टूटी हुई" लाइनों पर फ़ोकस-फोकस से बाहर होती है और माइक्रोप्रिज्म रिंग में और भी अधिक स्पष्ट दिखाई देती है।मैनुअल फोकस के साथ लेंस पलटा कैमरा वे उपयोग करने के लिए थोड़ा अधिक जटिल हैं रेफ़ेक्स को उनके बड़े केंद्रीय कूबड़ से अलग किया जाता है, जो कि दृश्यदर्शी और इसकी पेंटप्रीम्स (या पेंटेपेजेस) है। फ़ोकस रिंग को घुमाएं जब तक कि दृश्य दृश्यदर्शी में केंद्रित न हो। अधिकांश मैनुअल फोकस कैमरे के पास दो फोकस एड्स होंगे जो एक संपूर्ण फ़ोकस को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। एक स्प्लिट स्क्रीन है, ठीक से केंद्र में है, जो छवियों को दो में विभाजित करता है और जब वे फ़ोकस करते हैं तो उन्हें संरेखित करता है। दूसरा एक माइक्रोप्रिज्म की अंगूठी है जो कि विभाजन स्क्रीन के बाहर के चारों ओर से घेरे है और वास्तविकता में से किसी भी खाल को और अधिक स्पष्ट कर देगा। फोकस हासिल होने पर दर्शकों में बहुत कम लोगों का फोकस पुष्टिकरण सूचक होगा। इन फोकस एड्स का उपयोग करें यदि आपके पास है।
  • लीका एम 7, एक कैमरा जो एक बहुत ही अच्छी रेंजफाइंडर के साथ हैरेंजफेंडर के साथ मैनुअल फोकस कैमरे वे लगभग उपयोग करने के लिए सबसे सरल हैं युग्मित रेंजफेंडर के साथ कैमरे दृश्यदर्शी के माध्यम से एक ही ऑब्जेक्ट के दो छवियों को प्रदर्शित करते हैं, जिनमें से एक फ़ोकस रिंग को घुमाए जाने पर रूपांतरण करता है। इस दृश्य को ध्यान में रखा जाएगा, जब दो छवियां एकजुट हो जाएंगी और एक में विलय हो जाएंगी।

    कुछ पुराने रेंजफेंडर कैमरों में इस प्रकार के एक युग्मित रेंजफेंडर नहीं होते हैं। यदि इनमें से कोई एक है, तो फोकस रिंग में मूल्य समायोजित करने के लिए rangefinder के माध्यम से वांछित दूरी ढूंढें।
  • विटो बी वोइग्लैंडलैंडर, 1 9 50 के दृश्यदर्शी कैमरादर्शक कैमरे वे एक टेलीमीटर के साथ कैमरे की तरह बहुत कुछ देखते हैं, लेकिन वे ऑब्जेक्ट से दूरी की खोज करने में थोड़ा मदद करते हैं। आप या तो एक बाहरी श्रेणी खोजक का उपयोग कर सकते हैं या आंखों की दूरी अनुमान लगाने का प्रयास कर सकते हैं और फोकस रिंग में इसे समायोजित कर सकते हैं।
  • 2
    एक्सपोजर समायोजित करें याद रखें कि पुराने कैमरों में बेवकूफ मीटर हैं - वे केवल स्क्रीन के केंद्र में एक छोटा क्षेत्र पढ़ते हैं इसलिए यदि आपका ऑब्जेक्ट केंद्र से बाहर है, तो इसे कैमरे के साथ इंगित करें, इसे मापें, और फिर शॉट को पुन: कर दें एक अच्छा प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए विनिर्देश एक कैमरा से दूसरे में अलग हैं:
  • कैनन ए-1, पूरी तरह से स्वत: मोड के साथ पहले कैमरे में से एक।पूरी तरह से स्वचालित एक्सपोजर कैमरे वे उपयोग करने के लिए सबसे आसान हैं यदि आपके कैमरे में शटर गति और डायाफ्राम के लिए नियंत्रण नहीं है, तो यह सबसे अधिक संभावना इस प्रकार का एक होगा (जैसे कि कई कॉम्पैक्ट, खासकर ओलिंप ट्रिप -35)। अन्यथा, कैमरे में "प्रोग्राम" या "स्वचालित" मोड होना चाहिए - यदि आपके पास यह है, तो इसका उपयोग करें और आप बहुत सी समस्याओं को बचाएंगे। उदाहरण के लिए, Nikon और Canon के आधुनिक एसएलआर, एक डायल होगा ताकि आप "पी" पर सेट कर सकें। यदि आपके पास विकल्प है, तो "मैट्रिक्स", "मूल्यांकन" या समान के रूप में मीटर मोड समायोजित करें और आनंद लें।
  • डायाफ्राम प्राथमिकता (जैसे कैनॉन ए वी -1) के साथ स्वचालित एक्सपोजर कैमरे आपको एपर्चर समायोजित करने और शटर स्पीड का चयन करने की अनुमति देगा। इनमें से ज्यादातर में, आपके पास प्रकाश की मात्रा और / या क्षेत्र की गहराई के संबंध में एपर्चर को समायोजित करें, और कैमरा को आराम दें स्वाभाविक रूप से, एक खोलने का चयन न करें जो आपके कैमरे की तुलना में अधिक या कम शटर गति की आवश्यकता होती है।

    यदि परिस्थितियों की अनुमति (और आप अत्यधिक उथल-पुथल या क्षेत्र की गहराई नहीं चाहते हैं), तो फोटो को बड़े लेंस एपर्चर से न लें या इसे एफ / 11 से आगे बंद कर दें। लगभग सभी लेंस थोड़े अधिक परिभाषित होते हैं, जब वे बहुत खुले होते हैं, और सभी लेंस छोटे एपर्टर्स में विवर्तन द्वारा सीमित होते हैं।
  • शटर प्राथमिकता के साथ स्वचालित एक्सपोज़र कैमरे, जो जरूरी नहीं कि पिछले वाले के अलावा, शटर की गति को चुनने और फिर एपर्चर को स्वचालित रूप से समायोजित करने की अनुमति देगा। मौजूद प्रकाश की मात्रा के अनुसार एक शटर गति चुनें और यदि आप एक जमे हुए और परिभाषित या धुंधला छवि चाहते हैं
    बेशक, यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त टिकाऊ होना चाहिए कि लेंस की शटर गति से मिलान करने के लिए पर्याप्त एपर्चर है, लेकिन लेंस के लिए पर्याप्त एपर्चर है जो "छोटा" पर्याप्त है (और इसलिए आप इसे पकड़ सकते हैं अपने हाथ से कैमरा, अगर आप ऐसा कर रहे हैं और आपको करना चाहिए)।
  • प्राक्टिका एमटीएल 3, क्लासिक पूरी तरह से मैनुअल एसएलआर कैमराकैमरा पूरी तरह से मैनुअल उन्हें एपर्चर समायोजित करने की आवश्यकता होगी और शटर गति स्वयं की जाएगी इन कैमरों से अधिकांश, दृश्यदर्शी में एक मीटर सुई है सुई फोकस ब्रांड पकड़ता है, तो जो जोखिम और जोखिम कम पर दोनों का संकेत देगा, आपकी फोटो शो पर हो जाएगा, और यदि अधिक नहीं कम जोखिम है । आप आम तौर पर ट्रिगर आधे रास्ते पर दबाव डालेगा - कुछ कैमरे जैसे एल श्रृंखला वाली प्रक्टिका को यह करने के लिए माप की कुंजी होगी (जो लेंस को भी बंद कर देता है)। एपर्चर, शटर गति या दोनों को समायोजित करें, जब तक कि केंद्र के चिह्न में सुई को अधिक या कम नहीं रखा जाता है, तब तक इस दृश्य के लिए आपको क्या चाहिए, इसके आधार पर। आप एक नकारात्मक फिल्म (रंग की बजाय) का उपयोग कर रहे हैं, तो यह असुविधाजनक है, तो सुई कार- नकारात्मक फिल्मों से परे एक छोटे से स्थिति में है overexposure के लिए उच्च सहिष्णुता नहीं किया जाएगा।

    अगर आपके दृश्यदर्शी में कोई मीटर नहीं है, तो एक्सपोज़र टेबल का उपयोग करें, पिछले अनुभवों से या आपकी बाहरी स्मृति (सबसे अच्छी तरह एक डिजिटल कैमरा है) से आपकी मेमोरी - अप्रचलित कॉम्पैक्ट ठीक है, लेकिन आप पढ़ना चाहते हैं प्रदर्शनी दर्शकों में प्रदर्शित की जाती है (याद रखें कि आप आईरिस में और शटर गति में मुआवजा सेटिंग कर सकते हैं)। या एंड्रॉइड फोटोग्राफ़ी सहायक जैसी नवीनतम पीढ़ी के फोन के मुफ़्त प्रकाश को मापने के लिए एक प्रोग्राम का प्रयास करें
  • 3
    शॉट फ़्रेम और शूट करें एक तस्वीर की संरचना के लिए कलात्मक तत्व इस लेख के दायरे से बाहर हैं, लेकिन आपको इंटरनेट पृष्ठों पर उपयोगी टिप्स मिलेगी जो बताते हैं कि बेहतर चित्र कैसे लें और फ़ोटो कौशल विकसित करें।
  • 4

    Video: आँखों की रोशनी बढ़ाने और चश्मा छुड़ाने का रामबाण उपाय | Improve your Eye Sight Naturally Fast

    रील समाप्त होने तक चित्र लें। आपको पता चल जाएगा कि यह तब हुआ है जब कैमरा रोलिंग जारी रखने से इनकार करता है (स्वचालित रील्स के साथ), या फिल्म में रोल करते समय इसकी जगह बहुत जटिल है (यदि यह आपका मामला है, तो इसे लागू न करें)। यह जरुरी नहीं होगा जब आप 24 या 36 एक्सपोज़र (या जो भी आपके पास उपयोग की गई फिल्म है) पर पहुंच जाएंगे - कुछ कैमरे आपको एक अतिरिक्त 4 फ़्रेम की राशि दी गई राशि से अधिक की अनुमति देगा। जब आप इसे पहुंचेंगे, तो आपको फिल्म को फिर से खोलना होगा। रील के अंत तक पहुंचने पर कुछ मोटर चालित कैमरे स्वचालित रूप से काम करते हैं - अन्य समान रूप से मोटर चालित होने पर रिवाइंड स्विच होगा

    यदि आपके पास नहीं है, चिंता न करें। रीवाइंड रिलीज करने के लिए बटन दबाएं अब रिवाइंड क्रैंक को उस दिशा में इंगित दिशा में बदलें (आमतौर पर एक दक्षिणावर्त दिशा में) आप देखेंगे कि फिल्म के अंत के निकट संभाल सुस्त हो जाता है और बाद में, बारी में बहुत आसान होता है ऐसा होने पर, रोलिंग रोकें और कैमरे के पीछे खोलें।
  • 5
    पहना रील से बाहर फिल्म ले लो। यदि आप एक नकारात्मक फ़िल्म का उपयोग करते हैं तो आप भाग्यशाली हैं, क्योंकि वे लगभग कहीं भी प्रकट होते रहते हैं। रंगीन फिल्म और पारंपरिक काले और सफेद को बहुत अलग प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है - अगर आपको किसी को अपने लिए फिल्म प्रकट करने की आवश्यकता है तो अपनी स्थानीय फोटो शॉप पूछें।
  • 6
    एक्सपोजर समस्याओं के लिए फिल्म की जाँच करें प्रदर्शनियों और कम स्पष्ट एक्सपोजर पर खोजें सभी फिल्में अक्सर भयानक और अंधेरे लगती हैं, जब वे प्रदर्शित होने पर कम-जोखिम होती हैं, तो रंग रीलें डिजिटल कैमरे के रूप में लगभग आसानी से प्रबुद्ध क्षेत्रों को दिखाएंगी। यदि यह एक खराब तकनीक का नतीजा नहीं है (जैसे कि दृश्य के गलत क्षेत्रों में), तो इसका मतलब है कि आपका मीटर खराब है या शटर गलत है I जैसा ऊपर वर्णित है, मैन्युअल रूप से आईएसओ गति समायोजित करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आईएसओ 400 फिल्म पर कम प्रदर्शन के परिणाम हैं, तो आईएसओ डायल को 200 या उससे कम सेट करें।
  • 7
    एक और रील रखो और अधिक तस्वीरें बनाने के लिए जाओ। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है बाहर जाकर जितने तस्वीरें ले सकते हैं, उतनी ज़्यादा तस्वीर लें। और अपने परिणामों को दुनिया को दिखाने के लिए मत भूलना
  • युक्तियाँ

    • निस्संदेह अजीब कैमरे हैं जो यहां वर्णित अजीब नहीं हैं। सौभाग्य से, आप पुराने हाथों में पुराने कैमरों के लिए मैनुअल पा सकते हैं माइकल बटकुस कैमरा मैनुअल का संग्रह. आप उन लोगों से भी संपर्क कर सकते हैं, जो जानते हैं कि पुराने कैमरे या फोटोग्राफी स्टोर कैसे उपयोग करें, जहां पैसे खर्च करना उचित होगा।
    • कुछ भी बल न दें यदि कुछ नहीं चलता है, तो आप कुछ गलत कर रहे हैं, या कुछ को मरम्मत की आवश्यकता होगी (जो कि बहुत सस्ता और तय करना आसान होगा यदि आप कुछ भी तोड़कर समस्या बढ़ाना नहीं) उदाहरण के लिए, कई जवानों एकतरफा तक (अक्सर फिल्म को आगे बढ़ाने अगर मुहर कैमरा शरीर, या जब शरीर के लिए एक यांत्रिक कनेक्शन के बिना लेंस के भीतर घुड़सवार एक लीवर पर रखा समायोजित नहीं किया जाना चाहिए, के रूप में एक धौंकनी के साथ)
    • यदि आप तिपाई का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो यह बताने की कोशिश करें कि शटर की गति लेंस की फोकल लम्बाई के पारस्परिक तुलना में धीमी है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 50 मिमी लेंस है, तो 1/50 सेकंड से कम शटर की गति का उपयोग न करें, जब तक कि आप वास्तव में इसकी मदद नहीं कर सकते
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com