ekterya.com

लोगों के साथ कैसे इंटरैक्ट करें

लोग जटिल हैं, वे उपयोगकर्ता मैनुअल के साथ नहीं आते हैं और नए विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम से अधिक दोषपूर्ण हैं। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको क्या छूने वाला है! अगर आपको लोगों के साथ बातचीत करने में परेशानी होती है, चाहे वे ज्ञात हों या अज्ञात हो, विकी आपकी मदद करेगी आसानी से और खुशी से बातचीत शुरू करने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1

बाधाओं को छोड़ें
इमेज का शीर्षक अंत एक मैत्री चरण 03
1
अपने संदेहों को पहचानें आप लोगों के साथ अब क्यों नहीं बातचीत कर रहे हैं? क्या आप लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन लगता है कि आप इसे गलत कर रहे हैं? समस्या को पहचानने से इसे पार करने में बहुत मदद मिलेगी। इस बीच, निम्नलिखित युक्तियों का प्रयास करें
  • इमेज शीर्षक से लोगों के साथ संवाद दो कदम 02
    2
    अपने सामाजिक चिंता काबू पाएं. कई लोगों के लिए, दूसरों के साथ बातचीत करना बहुत तनावपूर्ण है। यदि आप दूसरों के साथ बातचीत करने के बारे में चिंतित हैं, तो आपको पहले अपनी चिंता से निपटना होगा
  • इमेज शीर्षक लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 03
    3
    अपने आप में विश्वास करो. यदि आप डरते हैं कि आप दोस्त बनाने या लगातार परेशान करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको दूसरों के साथ बातचीत करने का एक बुरा समय होगा। अपने आप में विश्वास करें और आप देखेंगे कि बातचीत करना आसान और आसान होगा।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 04
    4
    अपने आत्मसम्मान का विकास करें. यदि आप सोचते हैं कि कोई भी आप से बात नहीं करना चाहता है, क्योंकि यह आपके से काफी बेहतर है, तो आपको बहुत ही अच्छा समय मिल जाएगा! आप कितने अद्भुत हैं यह पता लगाने में समय व्यतीत करें और आप दुनिया को एक अलग रंग में देखेंगे।
  • चित्र लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 05
    5
    अपने आप में भरोसा रखें आत्मविश्वास का अभाव दूसरों के साथ बातचीत करना बहुत मुश्किल बना सकता है, आमतौर पर क्योंकि दूसरों को असुरक्षित महसूस होता है और उन्हें घबराहट महसूस होता है। अपने आप में आत्मविश्वास का विकास करें या कम से कम आपको बहाने का प्रयास करें कि आप अन्य लोगों को और अधिक पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 06
    6
    अभ्यास। किसी अन्य कौशल की तरह (सामाजिक संपर्क निश्चित रूप से एक कौशल है), यदि आप अभ्यास करते हैं, तो आप सुधार कर सकते हैं। जब भी संभव हो तो उनका उपयोग करके अपने सामाजिक कौशल का अभ्यास करें आप परिवार के सदस्यों या यहां तक ​​कि अजनबियों, जैसे स्टोर क्लर्कों और बैंक टेलर के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 2

    इंटरैक्ट करना प्रारंभ करें
    चित्र शीर्षक से लोगों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक 07
    1
    अपने आप को परिचय. जब आप किसी के साथ पहली बार बातचीत करते हैं, तो अपने आप को पेश करने का यह एक अच्छा विचार है एक बातचीत में, आपको अपने आप को परिचय करना चाहिए - हालांकि, यह विशेष बातचीत पर निर्भर करेगा
    • किसी अजनबी के पास चलना और अपने आप को पेश करने से पहले कुछ और आपको एक विक्रेता (या एक अजीब व्यक्ति) की तरह दिखाई देगा।
    • दूसरी ओर, जब आप किसी पार्टी में किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो एक अच्छा विचार है, खासकर यदि यह एक कार्य दल की तरह एक महत्वपूर्ण शाम है।
    चित्र लोगों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक 07 बुलेटलेट 02
  • इमेज शीर्षक से लोगों के साथ बातचीत चरण 08
    2

    Video: मजेदार बेबी स्टोरीटाइम एनीमेशन बच्चों के खेल बच्चों के लिए पेंगो खेलों के साथ मज़ा खेलेंnullnull

    अजनबियों से बात करें. यदि आप वर्तमान में कई लोगों के साथ बातचीत नहीं करते हैं, लेकिन यह करना शुरू करना चाहते हैं, तो आपको अजनबियों से बात करनी पड़ सकती है। यह उतना बुरा नहीं है जितना लगता है! बात करने और बातें स्वाभाविक रूप से बहने के लिए एक कारण खोजें। तुम भी एक नया दोस्त मिल सकता है!
  • इमेज शीर्षक से लोगों के साथ इंटरैक्ट शीर्षक 09
    3
    दोस्त बनाएं. जिन लोगों के साथ आप इंटरैक्ट कर सकते हैं, वे सबसे अच्छे लोग हैं और आपके जीवन में सुधार हो सकता है। हालांकि, जो लोग शर्मीले या अतुलनीय हैं, दोस्त बनाने के लिए बहुत मुश्किल लग सकता है, लेकिन कुछ धीरज और धैर्य के साथ, आप बहुत से कर सकते हैं बस अपने आप को स्मरण रखें और केवल दोस्त रखें जो आपको एक बेहतर व्यक्ति बनाते हैं!
  • छवि शीर्षक वाले लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 10
    4
    अपने दोस्तों को अच्छी तरह से व्यवहार करें. आपके मित्र के लिए, उन्हें अच्छी तरह से व्यवहार करें यह आपको कई इंटरैक्शन के साथ मदद करेगा। इससे उन लोगों की मदद मिलती है जिनके साथ मुश्किल समय हो रहा है। जब वे अपने दिन के बारे में आपसे बात करते हैं, तो उन्हें सुनो।
  • इमेज शीर्षक से लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 11
    5
    अपने दोस्तों के साथ बात करें. यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके बारे में बात करने के लिए कुछ नहीं है, तो आपको बातचीत शुरू करने का प्रयास करना चाहिए। असुविधाजनक चुप्पी अपने दोस्तों को चिंता या परेशान महसूस कर सकते हैं, यह भी उन्हें नजरअंदाज महसूस करता है!
  • Video: HAVUZU GÖKKUŞAĞI RENKLERİ İLE BOYADIK | Gökkuşağı Gölü | Learn Colors with Colored Water in the Pool

    इमेज शीर्षक लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 12
    6
    अपनी बातचीत को महान बनाएं. सुनिश्चित करें कि आपकी बातचीत कितनी अच्छी है सवाल पूछें, वास्तव में सुनो और बातचीत में सक्रिय भूमिका निभाएं। बहुत ज्यादा बात मत करो, लेकिन बहुत चुप नहीं हो। वार्तालापों को टीम वर्क की आवश्यकता है!
  • भाग 3

    अवसर उत्पन्न करें
    चित्र लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 13



    1
    अपने सहयोगियों का लाभ उठाएं भले ही आप एक छात्र या वयस्क हो, आपके जीवन में हमेशा ऐसे लोग होंगे जिनसे आप सहभागिता कर सकते हैं: आपके सहपाठियों। आपके स्कूल या काम करने वाले साथी के साथ बातचीत करने के लिए एक महान व्यक्ति हो सकता है
  • छवि शीर्षक वाले लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 14
    2
    एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल हों ऑनलाइन समुदाय सामाजिक संपर्क का अभ्यास करने के लिए एक महान जगह हो सकता है, खासकर उच्च सामाजिक चिंता वाले लोगों के लिए आप एक टेलीविजन श्रृंखला के प्रशंसकों के एक समूह या एक किताब की खोज कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं, या आप विकीहेव जैसे पृष्ठों पर योगदानकर्ता के रूप में काम कर सकते हैं!
  • छठी वरीयता में बी कूल और लोकप्रिय शीर्षक वाली छवि चरण 18
    3
    एक स्थानीय क्लब में शामिल हों वास्तविक जीवन में क्लब और समूह भी हैं यह आपके सामाजिक संबंधों का अभ्यास करने के लिए बेहतर है अधिकांश विद्यालयों में विभिन्न प्रकार के क्लब होते हैं, लेकिन वयस्क भी क्लब (आमतौर पर एक स्थानीय पुस्तकालय या सामुदायिक केंद्र के माध्यम से) पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 16
    4
    स्वयंसेवक काम करो यह लोगों से मिलने और एक ही समय में अपने समुदाय में योगदान करने का एक शानदार तरीका है। सूप रसोई में काम कर, धन जुटाने के घरों या जानवरों को पनाह का निर्माण करने से, वहाँ अपने समुदाय की मदद के लिए और आपके जैसे ही मूल्यों के साथ लोगों से मिलने का अवसर है कई तरीके हैं!
  • एक ईसाई चरण 07 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    5
    एक धार्मिक समूह में शामिल हों एक चर्च, मंदिर या अन्य धार्मिक मण्डली में हैं, इन स्थानों एक सुरक्षित वातावरण जिसमें आप लोगों से मिलने जाएगा और उनके साथ कैसा व्यवहार, मित्रों के हितों और आपके जैसे ही मूल्यों के साथ हो रही होगी प्रदान कर सकते हैं। लगभग सभी पंथों के लिए समूह हैं, इसलिए इसे आज़माएं
  • इमेज शीर्षक से लोगों के साथ बातचीत चरण 18
    6
    अपने दोस्तों के साथ अधिक मिलनसार हो। यदि आपको ऊपर दिए गए युक्तियों को पसंद नहीं है, तो आप अपने दोस्तों के साथ अधिक मिलनसार हो सकते हैं। एक शांत पार्टी को व्यवस्थित करने की कोशिश करें या रीडिंग क्लब शुरू करें। कोशिश करो कि आपके लिए क्या सही है और इसे अपने दोस्तों के लिए मज़ेदार बनाएं!
  • भाग 4

    उचित रूप से बातचीत करें
    चित्र शीर्षक से लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 1 9
    1
    दयालु हो. जब आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं तो अच्छा रहें उन्हें पहचानें और आपकी बातचीत में सकारात्मक हो। उनकी पीठ के पीछे झूठ बोलना या उनके बारे में बात न करें। असल में, उन्हें उसी तरह का इलाज करें जिस तरह आप उन्हें इलाज के लिए पसंद करेंगे!
  • छवि शीर्षक से लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 20
    2

    Video: इंटरनेट पर सिर्फ Photo शेयर करके प्रति माह कमाती है करोड़ों, बताया सीक्रेट

    विनम्र रहें. जब आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं तो विनम्र रहें सबसे महत्वपूर्ण बात, हमेशा हर किसी के लिए विनम्र होना चाहिए, भले ही वे आप के लिए कठोर हैं उन्हें "कृपया" और "धन्यवाद" बताएं और उन्हें बोलने से पहले बोलने दो। आपको उनके साथ धीरज भी होना चाहिए। जैसे ही आप लोगों के साथ एक कठिन समय बातचीत कर रहे हैं, वे एक ही बात (या वे भी समस्याएं हो सकती हैं, जैसे विकलांगता या मानसिक बीमारी) के माध्यम से जा सकते हैं। ऐसे तरीके से कार्य करें जिससे आपकी दादी को आप पर गर्व हो, तो यह पर्याप्त होगा
  • इमेज शीर्षक से लोगों के साथ बातचीत चरण 21
    3
    विनम्र हो जाओ. नम्र होना जब आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं अपने बारे में बात करने में बहुत समय बिताने या खर्च न करें इससे लोग आपको पसंद नहीं करेंगे और अब आपसे बात नहीं करना चाहते हैं। उन्हें बोलने का मौका दें और जब वे आपको कुछ बताते हैं तो उन्हें निराश करने की कोशिश न करें।
  • इमेज शीर्षक से लोगों के साथ बातचीत चरण 22
    4
    दोस्ताना रहें. जब आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं तो मैत्रीपूर्ण रहें ब्याज की कमी न दिखाएं या इस धारणा को न दें कि आपको परवाह नहीं है। आंखों के संपर्क, मुस्कान, सुनो और सकारात्मक मूड को प्रोजेक्ट करें (भले ही आपको ऐसा न लगे हों)।
  • इमेज शीर्षक से लोगों के साथ बातचीत चरण 23
    5
    सम्मान करो. उन सभी लोगों के प्रति सम्मान करें जिनके साथ आप इंटरैक्ट करते हैं। उनको बोलने, अपशब्दों को न कहें या न करें, उनके मतभेदों का सम्मान करें और सामान्य रूप से उनको उसी तरह से व्यवहार करें, जिस तरह आप उन्हें इलाज के लिए चाहते हैं
  • Video: Corporate Formation

    इमेज शीर्षक से लोगों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 24
    6
    सुनना. दूसरों के साथ अच्छी तरह से बातचीत करने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा उन्हें सुन रहा है। आप कितने बात करते हैं या आप कैसे बात करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने उनसे क्या कहा था। अपने मूल श्रवण कौशल का अभ्यास करें, साथ ही लाइनों के बीच पढ़ने की आपकी क्षमता, और आप बिना किसी समय एक विशेषज्ञ की तरह बातचीत करेंगे!
  • युक्तियाँ

    • "जो मैं आपको बताता हूं वह तीन बार सच है।" आप वास्तव में महसूस किए बिना तीन बार नकली भावना नहीं कर सकते। जब आपके पास बुरे दिन होता है तो लोगों पर मुस्कुराओ आपकी पहली मुस्कान मजबूर होगी, लेकिन जल्द ही आपको यह महसूस करना शुरू हो जाएगा कि आप बेहतर महसूस करते हैं। दूसरी ओर, आप नाराज या उदास महसूस किए बिना नकली क्रोध या उदासी नहीं कर सकते। तो नकारात्मक भावनाओं का नाटक करने से बचें - आप उनके साथ मिलकर करुणा या धमकाने के लायक नहीं हैं।
    • मनुष्य प्रकृति से बहुत अधिक empathic जानवरों के हैं हम अपने आसन और बोलने के तरीके के कारण दूसरों की भावनाओं को महसूस करते हैं। आपके आस-पास के सभी लोग आपके मन को प्रभावित करते हैं, और आप उनकी प्रभावित करते हैं। धीरे-धीरे और धीरे-धीरे चलने और अपने परिवेश का आनंद लेने की बजाय ऊर्जा के साथ घूमने की आदत अपनाने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आपने अपने परिवेश को हजारों बार देखा है, तो आप लगभग हमेशा ऐसा कुछ करेंगे जो आप को आश्चर्यचकित करेंगे और आपको प्रसन्न करेंगे।

    चेतावनी

    • आपको हमेशा सुखद बातचीत में बातचीत छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए। यहां तक ​​कि सबसे निर्दोष बातचीत अन्य लोगों द्वारा गलत व्याख्या की जा सकती है।
    • इसे ज़्यादा मत करो जब लोग ग्रहणशील हो जाते हैं तो छोटे सकारात्मक बातचीत करना अच्छा है। अजनबियों को नीले रंग से आपसे बात करने के लिए मजबूर करना एक बुरी चीज है और लोगों को परेशान करने और अजीब महसूस करना होगा। सीमाएं एक सहज कारक हैं, उनसे अधिक नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com