ekterya.com

पंडिताऊ लोगों से निपटने के लिए

इसमें शराब, भोजन, किताबों के अलावा, जो विश्वास करते हैं कि उनकी नौकरी, उनके वस्त्र या जीवन में उनका रवैया तुम्हारी तुलना में बेहतर है। कभी-कभी, ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताने से ज्यादा परेशानी नहीं होती है, जो आपको निराश करता है क्योंकि उनका मानना ​​है कि आपके दृष्टिकोण और तुम्हारी जिंदगी आपके किसी भी तरह से नीच हैं। जब किसी व्यक्ति के साथ काम करने की बात आती है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना आत्मविश्वास रख सकते हैं और इसे आपको प्रभावित नहीं कर सकते। इसके अलावा, आप किसी व्यक्ति को प्रतिक्रिया कर सकते हैं और देख सकते हैं कि आपका परिप्रेक्ष्य वैध है यदि आपके पास ऐसा करने की इच्छा है। हालांकि, अगर व्यक्ति बहुत असहनीय है, तो आप इसके साथ निपटने के कुछ तरीके पा सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी स्थिति बनाए रखें
छवि के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 1
1
प्रतिस्पर्धा मत करो आप सोच सकते हैं कि आग से लड़ने वाली आग सबसे अच्छी बात है, जब आपको घबराहट वाले लोगों से निपटना पड़ता है, लेकिन सबसे बुरी चीज जो आप कर सकते हैं वह अपने स्तर पर खुद को डालनी है। अगर आपकी सर्कल में एक पंडितासी व्यक्ति मिलान में आपकी सुरुचिपूर्ण अवकाश के बारे में अविश्वसनीय रूप से बातचीत करता है, तो यह इंगित करने का कोई मतलब नहीं है कि आप पहले से ही वहां गए हैं या आप फ़्रांस या इटली को पसंद करते हैं यह केवल उस स्नोबी व्यक्ति को यह साबित करने के लिए अधिक निर्धारित करेगा कि आप गलत हैं और यह दिखाते हैं कि उनका जीवनशैली आपके से कहीं अधिक बेहतर है। इसके बजाए, व्यक्ति को यह दिखाने की आवश्यकता महसूस किए बिना व्यक्ति की बात सुनो कि आप जो करते हैं वह श्रेष्ठ है या आप किसी अन्य तरीके से भी महान हैं।
  • यद्यपि यह इंगित करने के लिए मोहक हो सकता है कि आपके हैंडबैग, आपकी शराब या आपकी चित्रकारी कितनी महंगी हो, यह इसके लायक नहीं है आप कभी भी एक स्नोबी इंसान का विरोध नहीं कर सकते हैं और आप अपने आप को विरोध करने की प्रक्रिया में अपने आसपास के अन्य लोगों को विमुख करते हुए केवल अपने आप को बुरा बनाते हैं।
  • छवि के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 2
    2
    दयालुता के साथ एटैकेल आप महसूस कर सकते हैं कि एक प्यारी व्यक्ति के प्रति दयालु होने के बजाय पानी के नीचे साँस लेना आसान है। फिर भी, कभी-कभी सबसे अच्छी बात मुस्कुराहट और कहती है "हाय, आप कैसी हैं?" जब आप एक क्रूर, अप्रिय और अप्रिय व्यक्ति के सामने हैं स्नूटी वाला व्यक्ति एक कदम वापस ले सकता है क्योंकि वह इस तरह के उपचार पाने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है और आपको अच्छा लगाकर आपको आश्चर्यचकित कर सकता है अगर स्नोबी इंसान के लिए अच्छा होता है तो आपको सुखद परिणाम नहीं मिलता है, तो कम से कम आप खुद को बता सकते हैं कि आपने यह कहने से पहले एक प्रयास किया है कि वह व्यक्ति वास्तव में दमदार है
  • अगर कोई व्यक्ति अभिनय पर जोर देता है जैसे कि आप मौजूद नहीं हैं, तो आप "नमस्ते!" और जब वह आपके पास से गुजरता है तो उसे अपने नाम से बुला लें यह तुम्हें गार्ड से दूर ले जाएगा और आपको थोड़ा हंसी देगा।
  • छवि के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 3
    3
    अपना आत्मविश्वास रखें एक स्नबियन व्यक्ति को आपको नीच महसूस न करने या आप कुछ भी नहीं जानते हैं। यदि आप अपने विचारों या अपने आप को संदेह करते हैं, तो आप केवल आग पर ईंधन डाल देंगे और आप को बुरा महसूस करने के लिए चंचल व्यक्ति के कमरे को दे देंगे। घबड़ाहट व्यक्ति आपके व्यवहार में समझौता करेगा या यदि आप एक असुरक्षित व्यक्ति हैं, तो धीरे-धीरे जवाब दे या धीरे-धीरे बोलने के कारण आपको इससे बुरा महसूस कर सकता है क्योंकि वह आपके विचार साझा करने से डरता है। इसके बजाय, एक समान और स्थिर आवाज के साथ बोलें और अपने विचारों का समर्थन करने के लिए तथ्यों का उपयोग करें इसके साथ, आप दिखाएंगे कि आप अपने विचारों को व्यक्त करने से डरते नहीं हैं
  • तथ्य यह है कि आप वास्तव में किसी विषय पर एक विशेषज्ञ नहीं हैं और वह व्यक्ति आपको शांति से शिक्षित करने की कोशिश करता है, इस मुद्दे के बारे में बात करने से अलग है, जिसे आप सुरक्षित नहीं समझते हैं एक स्नबियन व्यक्ति को आप के बारे में नहीं सोचना चाहिए कि अगर आपके जवाब का पूरा यकीन है तो लेकर्स स्पोर्ट्स टीम ने कितने चैंपियनशिप जीती हैं? हालांकि, स्नूटी व्यक्ति को सुनने में कोई समस्या नहीं है, अगर वह आपको कुछ नया करने के बारे में बताता है पिनोट नोयर, जिसे आप नहीं जानते, क्योंकि उसके पास दस वर्ष का अनुभव शराब है और यदि वह आपको शोकजनक तरीके से इलाज नहीं कर रहा है।
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 4

    Video: Programming - Computer Science for Business Leaders 2016

    4
    अपने स्वाद का मजाक मत करो। क्या आपको उस भाग को याद है जहां हमने आपको बताया था कि आप अपने आप को एक स्नीबी व्यक्ति के स्तर पर नहीं डाल सकते हैं? नाजुक लोगों को न केवल मजबूत राय है, बल्कि उन्हें चुनौती भी नहीं दी जाती है। अपने स्तर पर खुद को डालने से वे केवल अपने विचारों के बारे में और अधिक आत्मविश्वास बनाएंगे और आपको गुस्सा दिलाएंगे क्योंकि आप जवाब देंगे। क्योंकि उसे बहस करने और पंडिताऊ होने की आदत है, क्योंकि वह आपकी तरफ़ से बहुत अधिक प्रतिक्रिया करेगा और आप का मज़ाक उड़ाएगा। यही वह है जो आप से बचना चाहते हैं
  • यह कहने के बजाय कि स्नोबी व्यक्ति का एक बुरा स्वाद है, आप कृपया कुछ ऐसी चीज का उल्लेख कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं आप कह सकते हैं: "मैंने शर्लक होम्स टीवी शो नहीं देखा है, लेकिन मुझे इस कार्यक्रम से प्यार है सच जासूस क्या आपने उस कार्यक्रम को देखा है? "यह कहने से बेहतर है कि यह कार्यक्रम हारे हुए लोगों के लिए है सच डिटेक्टिव सबसे अच्छा टेलीविजन शो है और हर कोई इसे जानता है। "
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 5
    5

    Video: Computational Thinking - Computer Science for Business Leaders 2016

    अगर आप उसे अच्छी तरह से जानते हैं तो उसके व्यवहार के बारे में उससे बात करें यह समय देखने के लिए कि कि पंडिताऊ व्यक्ति अगर तुम क्योंकि आप अन्य विशेषताओं की तरह इस के साथ अधिक समय खर्च या उसे अपने मित्रों के हिस्से पर विचार करने के लिए मजबूर कर रहे हैं बदल सकते हैं उसके व्यवहार का उल्लेख हो सकता है। तुम इतनी सरल नहीं होना चाहिए और कहना है कि यह दंभपूर्ण है, लेकिन आप यह बताने के लिए कोशिश कर सकते हैं "Sueles अपनी टिप्पणी ध्वनि बनाने के रूप में यदि अपने व्यवहार हमेशा सही था। यही कारण है कि मेरी भावनाओं को दर्द होता है।" बहरहाल, यह कहने के लिए आसान नहीं होगा और अगर व्यक्ति ऐसा करने के लिए तैयार है बदलने के लिए मदद कर सकता है।
  • यदि आप अपने आप को एक उदाहरण के रूप में इस्तेमाल करने से डरते हैं, तो आप कह सकते हैं, "आपने एशले की भावनाओं को वास्तव में दुख दिया था जब आपने उसे बताया था कि उसके जूते सस्ते होते हैं, मुझे नहीं लगता कि इस तरह की टिप्पणी उपयोगी है।"
  • छवि शीर्षक वाला डैबल विद स्नोबरी पीपुल चरण 6
    6
    उसे देखिए कि वह आपको चोट नहीं पहुंचा सकता पंडिताऊ लोगों से निपटने के लिए एक और तरीका है उन्हें दिखा रहा है कि उनके अपमान के प्रति उदासीन हैं। तुम्हें पता है, यकीन है कि नहीं बच निकलना बनाने के द्वारा जवाब देने या उनकी आँखों बारी जब इस तरह के लोगों को निर्दयतापूर्वक व्यवहार करते हैं, आप मजाक बनाने चाहिए, मान लीजिए कि आप के बारे में कुछ तुलना में कम है या अपने आप को बनाने के लिए कुछ करना और आसपास के लोगों अवर लग रहा है। विनम्र रहें और उस व्यक्ति पर ध्यान न दें, अगर आप पक के बारे में लड़ना चाहते हैं। दिखाएँ कि आप खुश हैं कि आप कौन हैं और कोई भी इस तथ्य को बदल नहीं सकता है।
  • यदि आप आँसू के कगार पर हैं, तो अपने आप को माफ़ करें और कुछ मिनट के लिए जाएं या कहें कि आपको एक फोन कॉल का जवाब देना होगा। उसे यह देखने न दें कि आप कितने पीड़ित हैं
  • अन्य लोगों के साथ घबड़ाहट लोगों के बारे में शिकायत करने में अपना समय बर्बाद मत करो। वे जानते होंगे और महसूस करेंगे कि उनके पास शक्ति है।
  • भाग 2

    मनाना
    छवि शीर्षक वाला डैबल विद स्नोबरी लोक चरण 7
    1
    सामान्य में अंक खोजें एक तरह से एक दंभपूर्ण व्यक्ति को मनाने के लिए एक विषय है कि मेल खाते हैं या एक मुद्दा वे आम में है जा रहे हैं। आप पता लगा सकते हैं जो न्यूयॉर्क में पैदा हुए थे और उठाया Poughkeepsie में, वे जानते हैं कि वे मारिया शारापोवा के बड़े प्रशंसक रहे हैं या वे एहसास वे अपने स्वयं के पास्ता पकाने के लिए प्यार करता हूँ। वे दंभपूर्ण व्यक्ति के साथ अधिक समय बिताने के रूप में, वार्ता के माध्यम से जांच अगर कोई बात उन्हें एक कड़ी की अनुमति देता है देखने के लिए। दंभपूर्ण व्यक्ति कोई है जो अपने हितों के शेयरों और आप एक अच्छे स्वाद है लगता है के रूप में आप को देखने के लिए शुरू हो जाएगा।
    • आप एक विषय के बारे में अपने ज्ञान के साथ snobby व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि उनके पास कुछ समान है
    • अगर आप सचमुच विश्वास करते हैं कि आपके पास स्नोबी व्यक्ति के साथ आम में कुछ नहीं है तो यह एक लंबा समय ले सकता है देखें कि क्या एक आपसी परिचित तुम कुछ सुराग दे सकता है पता करने के लिए अगर आप snobby व्यक्ति के साथ आम में कुछ है इस तरह, अगली बार जब आप उसे देखते हैं तो आप कह सकते हैं "मुझे नहीं पता था कि आप बोस्टन सेल्टिक प्रशंसक थे। क्या आप बोस्टन से हैं?"
  • छवि शीर्षक वाला डैबल विद स्नोबरी लोक चरण 8
    2
    आपके बारे में आपकी अपेक्षाओं को चुनौती दें स्नबबिश लोगों को लोगों का मानना ​​है कि उनके दृष्टिकोण श्रेष्ठ हैं, उनकी सहायता करने के लिए लोगों की छवियां पसंद हैं। इन में आपका कुछ विचार हो सकता है क्योंकि आप एक श्रमिक वर्ग के पड़ोस में बड़े हुए, आपने हार्वर्ड में अध्ययन किया या आपने योग सिखाया। हालांकि आपको कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है, कभी-कभी आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह पंडितिक लोगों को दिखाती है कि आप वे नहीं हैं जो आपको लगता है कि आप अगर आप उनसे निपटने में सक्षम होना चाहते हैं। लोगों की अपेक्षाओं को चुनौती देने के लिए समय लगता है, लेकिन इसके लायक हो जाएगा।
  • जैसा कि आप उन्हें जानने में मदद करते हैं, आपको यह भी पता चल सकता है कि वे नहीं हैं जो आपको लगता है कि वे हैं। आपको एक पंडितिक व्यक्ति के बारे में कुछ विचार हो सकता है और आपको लगता होगा कि वह बेहोश है, लेकिन आप महसूस कर सकते हैं कि वह वास्तव में असुरक्षित है और वह नए लोगों से मिलने से डरते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डैबल विद स्नोबरी पीपुल चरण 9
    3
    उसे क्या पसंद है उसके बारे में शिक्षित करें यद्यपि यह मुश्किल हो सकता है, एक तरह से एक snobby व्यक्ति को मनाने के लिए उन्हें उन चीज़ों में दिलचस्पी लेना है जिन्हें आप जानते हैं कि वे चाहेंगे यह संभव है कि यह व्यक्ति बेकरी से घबराहट है और आपको पता है कि आप किस पेस्ट्री को पसंद करेंगे यह संभव है कि आप केवल इंडी संगीत की तरह ही हों और आप इंडी बैंड की हिट का एक कॉम्पैक्ट डिस्क तैयार करेंगे, जिसे आप जानते हैं कि आप चाहेंगे। स्नोबी व्यक्ति को दिखाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें कि अन्य रोमांचक चीजें हैं जो तलाशने योग्य हैं।
  • सब कुछ आपके योगदान की डिलीवरी पर निर्भर करता है। आपको यह बचना चाहिए कि आपका योगदान ध्वनि नहीं है जैसा कि आप बेहतर राय दे रहे हैं। इसके बजाय, "यदि आप इसे पसंद करते हैं तो कहें पिशाच सप्ताहांत, तो मुझे लगता है कि आप वास्तव में इस एल्बम को पसंद करेंगे मखमल अंडरग्राउंड "
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 10
    4



    ऐसे विषय से बचें, जो संघर्ष बना सके कुछ ऐसे मुद्दे हैं जो स्नोबी व्यक्ति को परेशान कर देंगे और हर कीमत पर उनसे बचने के लिए बेहतर होगा बेशक, यह उस स्नोबी व्यक्ति पर निर्भर करेगा जो आप से निपटते हैं। इस बारे में बात न करें कि आपको क्यों लगता है अगर आप एक शराब के साथ काम करते हैं, तो जब तक आप फ्रेंच अंगूर की खेती का एक वर्ग प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तब नापा वर्णनाई दुनिया का सबसे अच्छा स्थान है। हालांकि, अगर स्नोबी व्यक्ति फैशन, खेल या वर्तमान घटनाओं के बारे में बात करने में कोई दिक्कत नहीं करता है, तो वे इन मुद्दों पर बातचीत में बातचीत कर सकते हैं। स्नोब सहित सभी लोग, एक संवेदनशील मुद्दा है जिसका उन्हें इससे निपटना नहीं चाहिए। इसलिए, आपको उन मुद्दों पर चर्चा करने पर ध्यान देना चाहिए, जो एक स्नोबी व्यक्ति के साथ काम करते समय कम विवादास्पद हैं।
  • यह समझ में नहीं आ रहा है कि यदि आप एक निश्चित मुद्दे पर चर्चा करने की कोशिश करते हैं तो स्नोबी व्यक्ति इसके बारे में बहुत हठी है। यही है, आप अन्य लोगों से बात कर सकते हैं जो आपकी प्रेम की देखभाल करते हैं बीटल्स या योग
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 11
    5
    अपने दर्शकों पर विचार करें बेशक, ऐसे लोग होंगे, जिनके साथ आप कॉंजनी नहीं करते। हालांकि, यदि ये स्नो हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप किस चीज से परेशान हैं। यह संभव है कि स्नोबी व्यक्ति आपके सेलबोट और आपके शानदार छुट्टियों के बारे में बात करने के लिए नहीं है, अगर वह कार्य-क्षेत्र के पड़ोस में बड़ा हुआ, तो वह अमीर को संदेह करता है और आपके पास कुछ पैसा है। यह संभव है कि स्नौब व्यक्ति आपको फास्ट फूड रेस्तरां में आमंत्रित करने वाला नहीं है, यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो उत्तम भोजन और परिष्कृत स्वादों का आनंद उठाते हैं सबसे अधिक संभावना है, आप snobby व्यक्ति को राजी कर सकते हैं यदि आप कुछ ऐसे विषयों को छूने से बचते हैं जो आपको निश्चित रूप से परेशान और अपमान करेंगे
  • भले ही आपको उस विषय को बदलने की ज़रूरत नहीं है जो आप स्नोबी व्यक्ति को मनाने के बारे में बात कर रहे हैं, जब आप उनसे बात करते हैं तो उनके पूर्वाग्रहों और अनुभवों को ध्यान में रखते हुए उन्हें अधिक सकारात्मक बातचीत करने का मौका मिलेगा।
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 12
    6
    स्नोबबीश के रास्ते में किसी स्नोबबीश तरीके से जवाब न दें सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं एक snobby व्यक्ति के जवाब में एक पंडिताऊ दृष्टिकोण है। यदि उपर्युक्त सभी विफल हो जाते हैं, तो आप इसे अनदेखा कर सकते हैं, लेकिन आपको उस व्यक्ति के साथ पेंडेंट होने की आवश्यकता नहीं है। स्ब्बे के व्यक्ति ने क्या कहा, नकली मुस्कुराहट न करें, अपना चेहरा न खोलें, उसका इलाज न करें या उसे अपमान मत करो। यह आपके लिए या आपके आस-पास के लोगों के लिए मज़ेदार नहीं होगा। आप snobby व्यक्ति को अपने स्तर पर नहीं डालना चाहते हैं
  • भाग 3

    इसे आपको प्रभावित न करें
    छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 13
    1
    स्नोब्स के लिए खेद महसूस करो यदि उपर्युक्त सभी विफल हो जाते हैं, तो आप स्थिति को एक empathic परिप्रेक्ष्य से इलाज कर सकते हैं। तो सबसे अच्छा होगा हार स्वीकार और दंभपूर्ण व्यक्ति के लिए खेद है अगर आप इस के लिए तरह, उनकी उम्मीदों को बदलने की कोशिश की है हो सकता है की कोशिश की और यहां तक ​​कि एक नया रेस्तरां, एक कॉफी ब्रांड या कपड़ों के लाइन शुरू करने की कोशिश की है है कि आपने सोचा था कि आप चाहते हैं, लेकिन आपको प्रतिक्रिया में क्रूर रवैया मिला है। यह पहचानता है कि यह व्यक्ति बहुत असुरक्षित है, सामाजिक रूप से अवगत नहीं है और यह सत्यापित करने के लिए बहुत दृढ़ है कि उसे सभी क्षेत्रों में बेहतर ज्ञान है। अंत में, उनका जीवन उदास, अकेला और दयनीय होगा यह आपको अधिक उचित व्यक्ति बनने के लिए बेहतर महसूस कर सकता है और स्नोबी व्यक्ति के साथ जुड़ने में सक्षम नहीं होने के कारण ऐसा कर सकता है।
    • इस तथ्य के बारे में सोचें कि आपका जीवन बहुत आसान है क्योंकि आप लोगों को खराब महसूस किए बिना बातचीत कर सकते हैं स्कॉबी व्यक्ति को अपने दैनिक इंटरैक्शन में सामना करने वाली कठिनाई के बारे में सोचें। यद्यपि यह उनकी गलती है, उनका अस्तित्व बहुत दुखी हो जाता है
  • छवि शीर्षक वाला डैबल विद स्नोबरी लोक चरण 14
    2
    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति वास्तव में पंडिताऊ है और सिर्फ शर्मीली या सामाजिक रूप से अजीब नहीं है बहुत से लोग शर्मीले, सामाजिक रूप से अजीब या असुरक्षित हैं जिन्हें गलती से स्नोब्स के रूप में देखा जाता है। आप सोच सकते हैं कि कोई व्यक्ति सोचता है कि वह अकेला से बेहतर है क्योंकि वह बातचीत करने के बारे में बेहद उत्साहित है, सामाजिक रूप से अच्छा लगता है और कुख्यात तरीके से काम करता है, भले ही आप अच्छा होने की कोशिश करें। कुछ लोग बहुत, बहुत शर्मीले हैं और नए लोगों के साथ जुड़ना मुश्किल लगते हैं। यह एक पंडितायत रवैया के रूप में देखा जा सकता है, लेकिन वास्तव में यह व्यक्ति बहुत दयालु हो सकता है। इसके बारे में राय लेने से पहले व्यक्ति को बेहतर जानने का प्रयास करें
  • यह संभव है कि यह व्यक्ति केवल कुछ लोगों को दिखाया जाएगा, अगर उनके पास कुछ के साथ घनिष्ठ मित्रता होती है और जिनके बारे में आप सामान्य और दयालु मानते हैं अंतिम निर्णय लेने से पहले इसके बारे में सोचें
  • छवि के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 15
    3
    जितना आप कर सकते हैं, उतनी जितना चिंतित लोगों से बचें। एक व्यक्ति को नाराज़ न होने देने के लिए एक और रणनीति आपको प्रभावित करती है, जिससे आप सब कुछ बचा सकते हैं। एक छोटी सी पार्टी में मत जाओ, जिसे आपने सोचा कि अगर आप जान लेंगे कि वह व्यक्ति इसमें शामिल होगा और अगर आपको लगता है कि उसे देखकर आपका मनोदशा बर्बाद हो जाएगा। दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाना यदि आपको पता है कि स्नोबी व्यक्ति काम पर दोपहर के भोजन के लिए रहेंगे। बेशक, आपको किसी व्यक्ति को जीतने में नहीं रोकना चाहिए और उसे रोकने के लिए आपको क्या करना चाहिए। हालांकि, चोरी सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है अगर उस व्यक्ति के करीब होने पर वास्तव में आप डूब जाते हैं
  • स्नोबी व्यक्ति से बचने के लिए रणनीतियों के बारे में सोचें जब वे एक ही स्थान पर हों, यदि आप इसे अपने कार्यक्रम को प्रभावित नहीं करना चाहते हैं। आप फोन पर व्यस्त होने का दिखावा कर सकते हैं, अन्य लोगों के साथ सक्रिय रूप से बातचीत कर सकते हैं या यदि आप किसी पार्टी में हैं तो उन लोगों के दूसरे मंडली में जा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डैबल विद स्नोबरी पीपुल स्टेप 16
    4
    इसे अपनी स्वयं की छवि को प्रभावित न करें आपको पंडितांत व्यक्ति की टिप्पणियों को आप को प्रभावित नहीं करने देना चाहिए या आपको अपने मन में रहना चाहिए अगर आपको सामाजिक या काम के साथ बहुत समय बिताना है। किसी भी इंसान को अपने खुद के मूल्य पर नियंत्रण नहीं करना चाहिए या आप को नीचा दिखाना चाहिए। यदि आप अपने आप को इस तरह से करते हैं और केवल आपके पास अपनी छवि को सही ढंग से नियंत्रित करने की शक्ति है तो आप केवल नीच हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को उन सभी चीजों के बारे में याद रखें जो आपको एक महान व्यक्ति बनाता है अगर कोई पंडितासी व्यक्ति आपको परेशान करता है
  • उन सभी गुणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने बारे में पसंद करते हैं और सभी प्रशंसा जो लोग आपको बता चुके हैं। सिर्फ इसलिए कि कोई व्यक्ति आपको परेशान कर रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है असल में, यह अधिक संभावना है कि उस व्यक्ति के साथ कुछ गड़बड़ है
  • छवि के साथ डील के साथ Snobby लोगों चरण 17
    5
    जब जरूरी हो तो झपकीदार लोगों को अनदेखा करें यद्यपि एक व्यक्ति की अनदेखी करना बिल्कुल परिपक्व नहीं है, न तो यह है कि अगर सब्ज़ियों का व्यक्ति अभी भी आपके लिए गुस्सा आ रहा है, भले ही आप इस तरह से व्यवहार न करने की कोशिश कर रहे हों। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी आँखें बंद कर सकते हैं और अगर आप उनके करीब होने के लिए मजबूर हो जाते हैं और अगर आपको कोई अच्छा प्रभाव नहीं देना पड़ता है तो आप को आंखों को नज़रअंदाज़ करना चाहिए। आपको ऐसा नाटक करना पड़ता है जैसे वह वहां नहीं है, लेकिन आप अपने आप को मानसिक रूप से बता सकते हैं कि वह व्यक्ति वास्तव में आपके लिए कोई मायने नहीं रखता है यह आपकी मदद कर सकता है कि आप अपनी बकवास पर ध्यान न दें या अपनी ऊर्जा को उस पर प्रतिक्रिया देने की कोशिश करें।
  • स्नोबी इंसान के साथ आँख से संपर्क न करें या अगर वे लोगों के समूह में हों तो उनकी ओर ध्यान दें। समूह के लोग क्या कहते हैं पर फोकस करें।
  • छवि के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 18
    6
    उन सभी लोगों को याद रखें जो आपको अच्छा महसूस करते हैं उन लोगों को याद रखें जो वास्तव में आप को पसंद करते हैं, अपने बारे में ध्यान रखते हैं और आपको अच्छा महसूस करते हैं यदि आपकी जिंदगी में एक पंडित व्यक्ति आपको परेशान करता है सिर्फ इसलिए कि एक व्यक्ति आपको बदसूरत, गरीब या गूंगा महसूस करता है इसका मतलब यह नहीं है कि उनके शब्द सत्य हैं। अपने जीवन के सभी लोगों के बारे में सोचो जो आपको महत्व देते हैं और आपको अच्छा महसूस करते हैं, और एक परेशान व्यक्ति को आपको प्रोत्साहित नहीं करने दें। इसके बजाय, उन सभी लोगों के साथ समय व्यतीत करें जिनसे आप प्यार करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं। इस तरह, आप देखेंगे कि आप दुनिया के लिए और आपके लिए बेहतर महसूस करेंगे।
  • आप अपने करीबी दोस्तों के साथ एक ऐसे विषय के बारे में अच्छी तरह से चर्चा कर सकते हैं, जो कि चिड़चिड़ापन के व्यक्ति ने कहा है कि अगर यह आपको बेहतर महसूस करेगा हालांकि, आपको इस बारे में बहुत ज्यादा बात करके व्यक्ति को बहुत अधिक शक्ति नहीं देना चाहिए। आप इस बारे में बात कर सकते हैं यदि आप अपने करीबी दोस्तों के साथ पुष्टि करना चाहते हैं कि यह व्यक्ति परेशान है आपका दोस्त आपको भरोसा दिलाएगा कि आप महान हैं और इस चिड़चिड़ापन व्यक्ति के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए कुछ नहीं है!
  • युक्तियाँ

    • आपको पंडितिक लोगों के सवाल पूछने की ज़रूरत नहीं है वे बिना पूछे अपने आप के बारे में बात करेंगे
    • उन्हें चापलूसी मत करो, लेकिन यह अच्छा होने के लिए चोट नहीं करता है
    • कुछ लोग पांडित्य लग सकते हैं, लेकिन वास्तव में वे शर्म या विचलित हैं।
    • उन्हें एक तिरस्कारपूर्ण नज़र डालें, उन्हें अनदेखा करें, छोड़ दें और पीछे न देखें।

    चेतावनी

    • लोग हमेशा अपने व्यवहार से अवगत नहीं होते हैं वे महसूस नहीं कर सकते हैं कि वे पैदल हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com