ekterya.com

दूसरों का ध्यान कैसे प्राप्त करें

क्या आपको लगता है कि आपके पास बहुत कुछ है, लेकिन आपको पृष्ठभूमि के साथ मिश्रण करने की आशंका है, जैसे कि आप एक शर्मीली गिरगिट होते हैं? चाहे आप एक नया ग्राहक या भागीदार प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हों, या नए दोस्तों और संभावित तिथियां आकर्षित करना चाहते हैं, विकी आप एक स्वस्थ और उत्पादक तरीके से सकारात्मक ध्यान आकर्षित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यह केवल नीचे चरण 1 के साथ शुरू होता है।

चरणों

भाग 1

प्रोफाइल है
इमेज शीर्षक से ध्यान दें चरण 1 देखें
1
उचित पोशाक. वांछित प्रोफ़ाइल के साथ उचित रूप से पोशाक करें: यह एक गंभीर शिक्षक, भविष्य के सीईओ या पति या पत्नी हो। आपको दिखाना चाहिए कि आप व्यवसाय करते हैं और आप उन्हें गंभीरता से लेते हैं और अधिक महत्वपूर्ण बात, जैसे कि आप दूसरों को गंभीरता से लेते हैं कपड़े पहनें जो अच्छी तरह से फिट होते हैं, स्वच्छ और स्पॉट, छेद या आँसू से मुक्त होते हैं। अगर यह झुर्री हुई है तो उसे सपाट करें एक संगठन का चयन करने का प्रयास करें
  • अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो प्रसिद्ध कपड़ों की दुकानों से कुछ विचार प्राप्त करें
  • जब तक आप किसी के साथ एक अधिक आरामदायक संबंध न हो, अपने साथी या मित्र बनें, आपको अपने आराम और आनंद के अनुसार ज्यादातर पोशाक चाहिए। इसका मतलब तंग शर्ट नहीं पहनना अगर आप उन्हें अप्रिय पाते हैं, भले ही आप ऐसा करना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 2 देखें
    2
    अपनी शैली को अद्यतित रखें आपका बाल कटवाने, कपड़े और श्रृंगार (यदि आप इसका उपयोग करते हैं) दिखाना चाहिए कि आप इस युग का व्यक्ति हैं जब लोग ड्रेस अप करते हैं जैसे कि वे पुराना हो, तो वे वर्तमान में रह रहे परेशान होने और अतीत से चिपकाने का संदेश भेजते हैं। यह नियम व्यवसाय पर भी लागू होता है इसका मतलब यह नहीं कि सबसे आगे रहना है, हालांकि यह चोट नहीं पहुंचेगा, इसका मतलब यह है कि आपको आज भी जीवन को फिट और समझना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 3 पर ध्यान दें
    3
    चमकदार रंगों का उपयोग करें अपने कपड़े, सामान और श्रृंगार पर उनका इस्तेमाल करना जीवन के लिए जीवंत और युवा दृष्टिकोण दिखाएगा। यह वास्तव में बहुत अच्छा है आपको व्यावसायिक परिस्थितियों के दौरान उन्हें शायद मध्यस्थ होना चाहिए (उदाहरण के लिए, एक उज्ज्वल रंगीन ब्लाउज की बजाए एक उज्ज्वल रंग के एक रेशम का स्कार्फ का उपयोग करें)। हालांकि, आपकी पोशाक में इन चमक होने से आपके व्यक्तित्व और पहल के सकारात्मक संकेत दिखाई देंगे।
  • कई अध्ययनों से पता चलता है कि पुरुषों को आकर्षित करने के लिए लाल रंग का उपयोग करना बहुत प्रभावी है हालांकि, आपको देखभाल के साथ इसका उपयोग करना चाहिए यदि आपकी त्वचा पर एक गुलाबी स्वर है, तो रंग लाल इसे और अधिक ध्यान देने योग्य बना सकता है।
  • गहरे रंग की टोन वाले लोग पीले रंगों के साथ बेहतर दिखते हैं दूसरी ओर, मध्यम त्वचा टन वाले लोगों के लिए फ़िरोज़ा का उपयोग अधिक प्रभावी होता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 4 देखें
    4
    अच्छी स्वच्छता बनाए रखें इसे रखते हुए यह एक संदेश भेजता है जो कि खुद के प्रति सम्मान की कमी इंगित करता है। अगर किसी ने हमें सम्मान दिया और हमें ध्यान दिया तो भी हम इसे करने के लायक नहीं मानते हैं? अपने बालों और अपने शरीर को अक्सर धोएं, साफ चेहरे पाने के लिए कदम उठाएं और अपने बालों और दांतों को ब्रश करें
  • इमेज शीर्षक से ध्यान दें चरण 5
    5
    यह आश्चर्यजनक बदबू आ रही है बुरी गंध लोगों को दूर रख सकता है, यहां तक ​​कि सबसे ज्यादा दिलचस्प। नियमित रूप से स्नान करें, एक अच्छा सांस लेने की कोशिश करें और एक सुखद गंध के साथ एक इत्र या हल्का कोलोन का उपयोग करें
  • एक शैली की गंध की गंध पर कोई आम सहमति नहीं है, लेकिन सामान्य तौर पर ताजा, नींबू और साफ-सुगंध में बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित किया जाता है।
  • अपने व्यक्तित्व के साथ खुशबू मिश्रण बनाने की कोशिश करें इससे आप चाहें लोगों को आकर्षित करेंगे
  • छवि शीर्षक शीर्षक 6 पर जाएं
    6
    अपने हाथों और नाखूनों की उपेक्षा न करें नाखूनों काटकर एक परेशान व्यक्तित्व दिखाता है (भले ही यह सत्य न हो) और सूखे और फटा हाथ स्पर्श करने के लिए सुखद नहीं हैं आपके हाथ मोहक होने चाहिए क्योंकि आप एक व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ कह सकते हैं क्योंकि उनके हाथ कैसे दिखते हैं अपने नाखूनों को साफ और आकर्षक रखें और मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करें (लैनोलिन क्रीम उत्कृष्ट) अपने हाथों को स्पर्श करने के लिए नरम और सुखद रखने के लिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 7 पर ध्यान दें
    7
    अपने व्यक्तित्व को चमकने दें आप एक व्यक्ति को उसी ढालना से कटौती की तरह नहीं देखना चाहते हैं आपको प्रत्येक प्रवृत्ति का पालन नहीं करना चाहिए। आपके व्यक्तित्व को उजागर करना महत्वपूर्ण है और आप कौन हैं खुद को प्रस्तुत करने के फैसले करें, जो आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करता है, लेकिन उन लोगों के अनुसार संशोधित करें जिन्हें लोगों को देखने की उम्मीद है बहुत मौलिकता कुछ हद तक अप्रिय हो सकती है हालांकि, अद्वितीय होना बहुत ही आकर्षक है।
  • भाग 2

    दूसरों के साथ बातचीत करें
    छवि शीर्षक शीर्षक 8 देखें
    1
    विश्वसनीय और वास्तविक रहें यदि आप ध्यान देना चाहते हैं, चाहे आप किसी उत्पाद को बेचने की कोशिश करें या किसी को बाहर जाना चाहते हों, तो आपको दूसरों से संबंधित होना चाहिए उन्हें आपके साथ जुड़ा होना और पहचानना चाहिए। उन्हें विश्वास करना चाहिए कि आप क्या हैं जो आप बेचते हैं। यह केवल मानव स्वभाव है इसका अर्थ है आपकी खामियां दिखाना और सुपरमैन की तरह दिखने की कोशिश नहीं करना खुद को चापलूसी मत करो आपको विश्वसनीय, वास्तविक और मूर्त दिखना चाहिए। इसके अलावा, आपको विश्वसनीय देखने की ज़रूरत है
    • जब आप विश्वसनीय नहीं होते हैं, तो लोगों को लगता है कि वे एक कहानी बेच रहे हैं। उन्हें लगता है जैसे कि वे छेड़छाड़ की जा रही हैं। इसके बजाय, उन्हें वे जो जानते हैं उसका एक बेहतर संस्करण देखें। न केवल वे प्रेरित महसूस करेंगे, वे भी आप चाहते हैं और आप के हकदार होंगे।
    • यह उन लोगों के लिए भी जाता है जो कम महसूस करते हैं उन्हें देखते हैं कि आप अपने दोष स्वीकार करते हैं और उन्हें सुधारने के लिए काम करते हैं। वे आपको एक अवसर देंगे क्योंकि वे उम्मीद करते हैं कि कोई उन्हें उन्हें मौका भी दे।
    • उन चीजों को न कहें जो आप सचमुच चुटकुले में कहना या हंसी नहीं करना चाहते हैं, जिन्हें आप समझते हैं या अजीब नहीं पाते हैं क्योंकि लोग ध्यान देंगे।
    • इसके अलावा, आपको भाषणों को भाषण से बचना चाहिए। आप "विज्ञापन" की तरह ध्वनि नहीं करना चाहते। इससे आपको हेर-फेर और झूठे दिखेंगे। इसके बजाय, हमेशा हृदय से उनसे बात करें
  • इमेज शीर्षक से ध्यान दें चरण 9
    2
    सकारात्मक रहें कोई भी निराशाजनक व्यक्ति के आसपास नहीं होना पसंद करता है लोग पहले से ही जानते हैं कि क्या असंभव है, वे जानते हैं कि जीवन कई बार मुश्किल और दुखद हो सकता है। उन्हें पता होना चाहिए कि चीजें अंत में अच्छी तरह से निकल जाएंगी। प्रकृति से, जो लोग कठिन परिस्थितियों (जो कि, सभी सभी) के माध्यम से जाते हैं, उन्हें किसी को यह समझाने की तलाश है कि जीवन में सुधार हो सकता है।
  • प्रत्येक कठिन परिस्थिति में सकारात्मक पक्ष ढूंढकर प्रारंभ करें
  • आपको शिकायतों को दूर रखना चाहिए: उन्हें रखने और बाकी को उनकी तरफ से अलग करने में मदद करना।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 10 देखें
    3
    अपने आप में आत्मविश्वास का प्रोजेक्ट करें. हर कोई एक आत्मविश्वास व्यक्ति को पसंद करता है अजीब बात ये है कि वास्तविकता में केवल बहुत कम लोगों को ही विश्वास है अधिकतर, वे यह करने का नाटक करने में केवल अच्छे हैं अपने आप से बुरा मत बोलो (अपने व्यय पर मजाक बनाने के अलावा) आपको खुद का बचाव करना चाहिए और लोगों से संपर्क करने और वार्तालाप करना शुरू करना चाहिए।
  • कभी-कभी, आत्मविश्वास और व्यर्थ या आत्म-केंद्रित होने के बीच संतुलन प्राप्त करना कठिन होता है अपने बारे में बात मत करो दूसरों को आपको क्या प्रदान करना चाहिए इसके बारे में यह सब करने के बजाय आपको यह जानने पर ध्यान दें कि आप दूसरों को कैसे प्रदान करें (और इसे ऑफ़ करें)।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 11 पर जाएं
    4
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं यह सचमुच जानना महत्वपूर्ण है कि आप दोस्त बनाने के साथ-साथ कक्षा में सीसा लेना या निवेशकों को अपना उत्पाद बेचने के बारे में क्या बात कर रहे हैं। आम तौर पर, लोगों को पता है कि आपको कब पता नहीं है। इसका अर्थ यह नहीं है कि ये सभी जानते हैं या हर समय अपने अनुभव को मानने की तरह अभिनय नहीं करता है। इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको किसी अज्ञात क्षेत्र में अनुभव है जो केवल दूसरों के लिए अधिक आकर्षक दिखने के लिए है
  • इमेज शीर्षक से ध्यान दें चरण 12
    5
    आकर्षक और दिलचस्प रहें. आपको थोड़ी सी मोल्ड से बाहर निकलने के लिए तैयार होना चाहिए। आप उन्हें सामान्य बोरिंग चीजों की तुलना में अधिक प्रदान करना चाहिए। अधिकतर, इसका अर्थ है बाहर जाकर कुछ करना नीचे बैठकर और जो किया आपने जो किया है वह बहुत दिलचस्प नहीं है थोड़ा अप्रत्याशित रहें और कुछ जोखिम लेने में सक्षम हो। यह ग्राहकों से संभावित मित्रों तक सभी को आकर्षित करेगा।
  • लोगों को लगता है कि उनके जीवन उबाऊ हैं। जब आप किसी व्यक्ति को कुछ आकर्षक कर रहे हैं, तो यह आपके साथ जुड़कर रोमांचक महसूस करने का अवसर देता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 13 पर ध्यान दें
    6
    दोस्ताना रहें जब आप नए लोगों से मिलते हैं तो आपको अनुकूल होना चाहिए। आप ठंडे व्यक्ति या छूने के लिए मुश्किल होने की छाप नहीं देना चाहते। जब आप उनके साथ संबंध स्थापित करने का प्रयास करते हैं तब इससे असुविधा और तनाव उत्पन्न होता है। बेशक, आप भी दोस्ताना होना नहीं चाहते बस अपने स्वभाव को अपने बारे में अपने आप को ईमानदार रखने के लिए, और शारीरिक मुद्राओं और आरामदायक भाषा का उपयोग करें उदाहरण के लिए, बातचीत करने के दौरान अपने हथियार को पार करने के बजाय, अपने हाथों से बात करें और सुनिश्चित करें कि वे आपके चेहरे पर बड़ी मुस्कुराहट देखते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक 14 पर ध्यान दें
    7



    ध्यान दें सकारात्मक ध्यान प्राप्त करने में बहुत अच्छा होने के लिए, आपको लोगों के इशारों को पढ़ना सीखना होगा। यह जानना ज़रूरी है कि आपको कब और उन्हें नीचे दबाए जाने की आवश्यकता है ध्यान दें कि लोग अपनी शारीरिक भाषा और शब्दों का उपयोग कैसे करते हैं उसी समय, आपको अपने जीवन में कुछ घटनाओं के बारे में अपनी व्यक्त भावनाओं और आपके शब्दों पर ध्यान देने की ज़रूरत है ताकि आप उस समय अपनी रुचियों के बारे में जान सकें।
  • यदि आप एक बाहर निकलने की तलाश में लग रहे हैं, तो आपको शायद थोड़ी देर के लिए पीछे हटना होगा और अपने आप को लालित्य के साथ बहस करना होगा
  • इमेज शीर्षक से ध्यान दें चरण 15
    8
    एक कनेक्शन विकसित करना यदि आप किसी का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें अपने साथ कनेक्ट होने का अनुभव करना होगा। आपको यह महसूस करना होगा कि दोनों एक-दूसरे को समझते हैं और एक-दूसरे की देखभाल करते हैं आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि आप उनकी खुशी और भलाई में शामिल हैं। उसके प्रति सहानुभूति बनाने और दिखाने के द्वारा करो। जब आपके पास एक कठिन दिन है, तो आपको यह देखने की ज़रूरत है कि आप अपनी समस्या में एक ईमानदार रुचि दिखाते हैं और इसे मुस्कान बनाने की कोशिश करते हैं (बिना किसी स्पष्ट लाभ के)। आप यह भी महसूस करेंगे कि आप इसे समर्थन और प्रोत्साहित करते हैं। देखते और आलोचना केवल बाधाएं पैदा करेगा उसे प्रोत्साहित करें, और जब वह गलत निर्णय लेता है, उसे न्याय करने के बजाय उसे बेहतर समाधान खोजने के लिए मार्गदर्शन करें।
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 16
    9
    साहस की अपनी भावना को प्रोत्साहित करें स्वाभाविक रूप से, लोग खुद को अपनी कहानी में हीरो के रूप में देखना चाहते हैं, किसी और की कहानी में एक माध्यमिक चरित्र के रूप में नहीं। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपको बहुत अधिक ध्यान देने पर उत्कृष्ट होगा अपनी जिज्ञासा को अपील करते हुए, उन्हें एक पुरस्कार के साथ हल करने के लिए एक पहेली प्रदान करते हुए अपने प्रेम की कहानियों के लिए अपील करते हैं, उन कहानियों को एक सुखद अंत के साथ बताते हुए जो अपने स्वयं के अनुभव को दर्शाते हैं उन्हें नायक की तरह दिखने के लिए अपनी कहानी बताएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या चाहते हैं, इससे आपको अपना ध्यान वास्तव में प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 17 देखें
    10
    उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करें जैसे ही किसी को अपनी कहानी में मुख्य चरित्र की तरह महसूस करने की जरूरत है, वे भी महत्वपूर्ण महसूस करना चाहते हैं। इससे उन्हें इस विचार के लिए उपयोग करने में मदद मिलती है कि दूसरों की कहानी में माध्यमिक पात्र हैं, उन्हें महसूस करने में मदद करता है जैसे कि उनके पास दूसरों के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ा है। उन्हें अपने जीवन में जो सकारात्मक भूमिका निभाने में मदद करने या उनकी मदद करने के लिए छोटे तरीके सुझाते हुए उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करना।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप लोकप्रिय नहीं हैं और दोस्त बनाना चाहते हैं, तो एक और अधिक लोकप्रिय व्यक्ति ढूंढें जो बाकी के मुकाबले ज्यादा सुखद हो और कुछ कहें, "मुझे दोस्त बनाने में परेशानी होती है और आप दूसरों के साथ मिलकर अच्छे लगते हैं मित्र बनाकर बेहतर बनना सीखें? "
  • यदि आप एक संभावित भागीदार को आकर्षित करना चाहते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "हम आपकी प्रशंसा करते हैं कि आपने कितनी सालों से आपकी कंपनी को चलाया है, यह पूरे उद्योग के लिए एक शानदार उदाहरण है और विशेष रूप से हमारे लिए, हम आपकी कुछ महान भावनाओं को लाने के लिए मिलकर काम करना पसंद करेंगे इस कंपनी के लिए नवीनता "
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 18
    11
    लोगों को आपके साथ शामिल होने का कारण बताएं आपको उन्हें दिखाया जाना चाहिए कि आपके पास कुछ मूल्यवान ऑफर है प्रेम संबंधों, दोस्ती या साझेदारी के मामले में, इसका मतलब है जितना आप प्राप्त करते हैं उतना देना। इसका मतलब है कि एक पूर्ण रूप से विकसित व्यक्ति होने के नाते सार्थक विशेषताएं हैं यदि आप एक व्यवसायी हैं, तो आपको अपने क्लाइंट्स को दिखाना होगा कि आप उन्हें अपनी प्रतियोगिता से अधिक की पेशकश कर सकते हैं, भले ही यह बेहतर संतुलन हो, भले ही शारीरिक लाभ के लिए भावनात्मक लाभ हो।
  • आप लोगों के लिए वहां होना चाहिए जब वे एक कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं उनकी समस्याओं के साथ उनकी सहायता करें और बिना यह सोचकर कि उनके द्वारा इसका प्रभाव पड़ेगा, उनके लिए बलिदान करें। वे याद करेंगे कि आपने उन्हें कैसे मदद करने की कोशिश की।
  • आपको ज़ोर देना चाहिए और उजागर करना चाहिए कि आप बाकी से क्यों अलग हैं। इसी तरह की कहानियों के साथ कई लोग होंगे, या सामान्य रूप से, इसी प्रकार की पेशकशों के साथ। आपको उन्हें दिखाना चाहिए कि आप उनके लिए क्या कर सकते हैं जो कोई भी नहीं कर सकता है। यह एक अनूठी विशेषता या कुछ कम ठोस हो सकता है, जैसे कि अधिक नैतिक व्यवहार
  • छवि का शीर्षक देखें ध्यान दें चरण 1 9
    12

    Video: मन की बात दूसरों तक भेजना है बेहद आसान | जाने कैसे

    ईमानदारी से रहें कभी-कभी, जब आप दूसरों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको सिर्फ यही कहना है कि आप क्या चाहते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप दूसरों के साथ अपने संबंधों पर ध्यान देने की कोशिश करते हैं। यह एक खतरनाक आंदोलन हो सकता है, लेकिन कभी-कभी दूसरों से संबंधित होना जरूरी है कभी-कभी, आप इसे तब तक नहीं देख सकते हैं जब तक कि आप उन्हें उनको नहीं दिखाते। यदि आप अन्य तरीकों से भाग्यशाली नहीं हैं, तो आप अपना दिखाकर अपनी ओर से आकर्षित कर सकते हैं।
  • भाग 3

    एक भयानक उपस्थिति बनाएं
    चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 20
    1
    चुनौतियों को स्वीकार करें एक व्यक्ति जो चुनौतियों से डरता नहीं है, दूसरों का ध्यान आकर्षित करता है हालांकि, यह एक चट्टान से स्केटिंग मतलब नहीं है रिपोर्ट के लिए सबसे कठिन विषय चुनना बेहतर होगा, ऐसे कैरियर का चयन करें, जिसमें बहुत सारे प्रयास (उदाहरण के लिए, एक फायरमैन) की आवश्यकता होती है या पूरी तरह से नया उत्पाद बनाते हैं। ऐसा कुछ करो जो आपको अपने कार्यों को देखकर कहता है, "मैंने कभी ऐसा नहीं माना कि कोई ऐसा करने के लिए पर्याप्त था।" न केवल आप उनका ध्यान प्राप्त करेंगे, बल्कि उनका सम्मान भी करेंगे। यह उस तरह का ध्यान है जिसे आप वास्तव में चाहते हैं
    • यह सलाह रोमांटिक रिश्तों पर भी लागू होती है भविष्य के प्रेमी या प्रेमिका को आप जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण पहलुओं को तैयार करने में सक्षम और सक्षम देखना चाहते हैं।
    • हालांकि, चुनौतियों का चयन करते समय आपको जोखिम और पुरस्कार के बीच एक संतुलन को हड़ताल करना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि यह एक खतरनाक गतिविधि है, तो इसे सार्थक बनाने के लिए कई फायदे होंगे।
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 21

    Video: समाधि तक पहुँचने के लिए कैसे (How to Access Superconsciousness Hindi Version Full Movie)

    Video: मैडिटेशन कैसे करे? | कैसे कभी भी ध्यान करने के लिए, कहीं भी? संदीप माहेश्वरी तक

    2

    Video: || दूसरों से संबंधों को मधुर कैसे बनाये? How to Improve the Relationships with Others? ||

    ढूँढें या अपनी प्रतिभा का लाभ उठाएं एक प्रतिभा होने रोमांचक है यह लोगों को आकर्षित करता है, या तो संभावित भागीदारों या ग्राहकों के रूप में। हर कोई उस लड़की से मिलना चाहता है जो एक अद्भुत तरीके से एक निश्चित साधन खेलता है, वह लड़का से मिलना चाहता है जो बड़े फैशन घरों के संगठनों को जोड़ता है या कंपनी के साथ व्यापार करता है जिससे सुपर सफल व्यवसायी छोटे बच्चों के समूह की तरह लगते हैं जो बेचते हैं नींबू पानी। अपनी प्रतिभा खोजें या एक नया विकास करें यदि आपके पास कोई ऐसा न हो जो आपको पसंद है। फिर, इसका लाभ उठाएं और इसे दुनिया में दिखाएं
  • हमारे विकीहाउ लेख में आपको बहुत अच्छे विचार और कौशल मिलेगा कुछ विचार प्राप्त करने के लिए थोड़ा सा अन्वेषण करें और ऐसी कोई बात पढ़ें जो आपको प्रेरित करती है
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 22
    3
    लोगों की पसंद पर ध्यान दें दुर्भाग्य से, आप 100% तक दूसरों को आकर्षित नहीं कर सकते हालांकि, यह जीवन क्या होना चाहिए, है ना? हालांकि, जब आप केवल उन चीज़ों को करते हैं जो आप पसंद करते हैं, तो आप केवल अन्य लोगों में रुचि की कमी दिखाते हैं यह आपको एक आत्म-अवशोषित व्यक्ति की तरह दिखता है जो किसी टीम का हिस्सा बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। अपने क्षेत्र के हित के साथ अपने खुद के दृष्टिकोण को मॉडरेट करें, जो किसी बड़े दर्शकों के लिए अपील करता है। इस तरह, लोगों को आप क्या देखते हैं और आपकी सहायता करने की अधिक संभावना है, भले ही यह कुछ असाधारण या असामान्य हो।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप रेट्रो कपड़े पसंद करते हैं, तो 50 के दशक की शैली के साथ अतिरंजना न करें। इसके बजाय, अपनी अलमारी से अधिक आधुनिक कपड़ों के साथ विंटेज शैली के टुकड़ों को मिलाएं।
  • छवि शीर्षक से ध्यान दें चरण 23
    4
    एक समय में केवल एक ही चीज़ का पालन करें किसी एक शैली से दूसरे या हित के एक क्षेत्र से दूसरे में परिवर्तित न करें। इसे स्पष्ट करें कि आप केवल ध्यान देने के लिए चीजें करते हैं और आप परवाह नहीं करते हैं या जो लोग ऐसा करने के लिए आकर्षित होते हैं इसके बजाय, परिवर्तनों को स्वाभाविक रूप से घटाना पड़ता है और एक क्षेत्र से धीरे-धीरे दूसरे क्षेत्रों में बदलना
  • उदाहरण के लिए, गोलियों के लिए मामलों को बेचने के लिए कपड़े बेचने से मत जाओ। इसके बजाय, अपने कपड़े विक्रेता की नौकरी को और अधिक सामान्य सामान बेचने के लिए और फिर सजावटी वस्तुओं के विक्रेता के रूप में बदलें, जैसे टैबलेट मामले
  • इमेज शीर्षक से ध्यान दें चरण 24
    5
    लोगों का सामना करना आपको उनका ध्यान देना चाहिए और न सिर्फ इसकी मांग करना चाहिए। आम तौर पर, आप लोगों के बेहतरीन पक्ष को आकर्षित करने और आकर्षित करने के द्वारा इसे करना चाहिए। हालांकि, कभी-कभी आप ऐसे लोगों से मिलेंगे जो स्वयं में डूबे हुए हों कि वे आपको दूसरों की पेशकश करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति के अनुभवों को बर्बाद कर रहा है या बुरी तरह से अभिनय करता है, तो उनका सामना करें। उन्हें पता है कि उनका रवैया नहीं चाहता है और वे इसे दूसरे स्थान पर ले जा सकते हैं। रचनात्मक आलोचना करना या कमजोरियों के समाधान ढूंढना अच्छा है। हालांकि, हमेशा नकारात्मक पक्ष देखकर किसी को भी मदद नहीं मिलेगी
  • चित्र शीर्षक से ध्यान दें चरण 25
    6
    समय-समय पर नाटकीय इशारों का उपयोग करें। ये बचकिल हैं और आप उस व्यक्ति की तरह दिखते हैं जो दूसरों के साथ नहीं होना चाहते। आप एक अप्रत्याशित व्यक्ति होने की छाप और सही व्यवहार के बिना, केवल उस व्यक्ति की तुलना में अधिक ध्यान चाहेंगे जो वास्तव में इसकी आवश्यकता है
  • इस प्रकार के व्यवहार का एक अच्छा उदाहरण आज के बच्चों के लिए कई कार्यक्रमों में देखा जा सकता है।
  • इमेज शीर्षक से ध्यान दें चरण 26
    7
    रास्ते का नेतृत्व करें. एक नेता बनें जब कोई भी किसी भी स्थिति में जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं होता है, ऐसा करने से आप उस व्यक्ति की प्रतिष्ठा देंगे जो दूसरों के ध्यान का हकदार है वे आपको एक व्यक्ति के रूप में जाने और भरोसा करने के लिए जानते हैं। एक नेता बनो, निर्णायक, चौकस और फर्म अपने वादे रखें और दूसरों के लिए जोखिम लेने के लिए तैयार रहें। जिम्मेदारी ले लो और एक महान तरीके से काम करते हैं जब चीजें आप की कामना की तरह नहीं जाते हैं। इससे पहले कि आप इसे जानते हों, आप अपने आसपास के हर किसी का ध्यान आकर्षित करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • मुश्किल मत खेलो यदि आप जिस ध्यान का आप चाहते हैं, तो आप परवाह न करने का नाटक करके आप इसे क्यों बर्बाद करेंगे?
    • दिखावा न करें कि दिखावे कोई फर्क नहीं पड़ता। सबसे पहले जो कोई देखता है वह आपकी उपस्थिति है। किसी व्यक्ति की आकृति, आकार या रंग कोई फर्क नहीं पड़ता है, हम सभी को थोड़ा प्रयास से सेक्सी लग सकता है।
    • एक ऐसे संगठन का पता लगाएं जिसके साथ आप सुरक्षित महसूस करते हैं और जब आप इसे पहनते हैं तो आप अच्छे लगते हैं।

    चेतावनी

    • संभवत: आपको बहुत अधिक ध्यान मिलता है और इसलिए, यह भी stalkers (यह पैकेज के साथ आता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com