ekterya.com

अपने दोस्तों के साथ कैसे रहें जो फेसबुक का उपयोग नहीं करते हैं

मीडिया के साथ भरी इस समाज में, पुराने (और नए) मित्रों के संपर्क में रखते हुए फेसबुक और ट्विटर जैसी साइटों के लिए धन्यवाद आसान रहा है। फेसबुक के लिए धन्यवाद, अपने बच्चों के सॉकर गेम के बारे में बात करने से, आपके सैंडविच के बारे में बलिदान करने के लिए, फेसबुक के लिए धन्यवाद, यह आपके मित्र क्या कर रहे हैं, यह पता लगाने के लिए सबसे आसान (और कभी-कभी परेशान) तरीकों में से एक रहा है। 

हालांकि कई लोग इन साइटों पर चले गए हैं और बातचीत का आनंद ले रहे हैं, फिर भी कई लोग पुराने तरीके से संपर्क बनाए रखना पसंद करते हैं। वास्तव में, कुछ लोग फ़ेसबुक अकाउंट नहीं बनाने का फैसला करते हैं। अगर आप इनमें से एक हैं, तो हालांकि आपको नहीं पता कि पिछली बार जब आपके मित्र ने एक टीवी शो देखा था (जो उसने केवल फेसबुक पर टिप्पणी की थी), यह जानना बहुत ही दिलासा है कि आप संपर्क में रह सकते हैं, और उन चीजों को जान सकते हैं जो वे वास्तव में बात करते हैं

चरणों

यदि आप डॉन के साथ रहें तो अपने दोस्तों के साथ रहने की छवि` class=
1

Video: Facebook friends ko unfriend kaise kare

अपने दोस्तों से संपर्क कैसे करें संपर्क में रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि यह जानने के लिए कि आपका मित्र इस समय कहां और / या काम करते हैं। उनके पते जानने के अलावा, अपने ईमेल पतों के अतिरिक्त, उनके सेल फोन और घर की तलाश करें।
  • यदि आपके मित्र 30 वर्ष से कम हैं, तो अपने माता-पिता के संपर्क प्राप्त करें। युवा लोग बहुत कुछ घूमते हैं, इसलिए अपने नए अपार्टमेंट, फ़ोन नंबर और शहरों में जहां वे रहते हैं, उनका ट्रैक खोना आसान हो सकता है, लेकिन उनके माता-पिता आमतौर पर यह जानकारी जान पाएंगे।
  • हर साल संपर्क जानकारी अपडेट करें अपने दोस्तों की जिंदगी के साथ रहने के लिए साल में एक बार जानकारी ताज़ा करें अपने ईमेल पतों को पंजीकृत करने का एक तरीका के रूप में अवकाश कार्ड का उपयोग करने पर विचार करें, और अपने संपर्क सूची में एक बल्क संदेश भेजें (एक समूह बनाएं, ताकि आप दूसरों के पते नहीं बताएं) नए ईमेल और फ़ोन नंबर की पुष्टि करने के लिए
  • यदि आप डॉन के साथ रहें तो अपने दोस्तों के साथ रहने की छवि` class=
    2
    अपने पसंदीदा संपर्क माध्यम चुनें कुछ लोग फोन पसंद करते हैं, जबकि अन्य ईमेल चुनते हैं, या संपर्क व्यक्तिगत रूप से। चुनें कि आप अपने दोस्तों के साथ कैसे संपर्क रख सकते हैं, और उस माध्यम को संचार के आधार के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • फोन। एक दोस्त को एक त्वरित कॉल आप अपने जीवन में तेजी लाने के लिए कर सकते हैं। पता लगाएं कि वे फोन कहां पसंद करते हैं, क्योंकि कुछ लोग अपने सेलफोन पर काम करते समय बातचीत करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य लोग अपने घरों के बजाय काम पर बात करना पसंद करते हैं। दूसरी ओर, दूसरों को काम पर कॉल प्राप्त करना पसंद नहीं है। विनम्र रहें और पहले से उससे संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका जानें।
  • पाठ संदेश यद्यपि पाठ संदेश फोन कॉल के रूप में निजी नहीं हैं, लेकिन वे आपको सोशल नेटवर्क के समान एक संचार अनुभव की अनुमति देते हैं। एक त्वरित संदेश, या "हैलो" आपके मित्रों के दिन को रोशन कर सकते हैं, साथ ही उन्हें संपर्क में रहने की अनुमति भी दे सकते हैं।
  • ईमेल। अतीत में, पत्र संचार का एक अद्भुत रूप था, प्रेषक को कागज पर अपने विचार व्यक्त करने की इजाजत देनी थी ईमेल आधुनिक पत्र बन गया है, लाभ के साथ कि प्राप्तकर्ता तुरंत संदेश प्राप्त करता है, जो कंप्यूटर के माध्यम से दोनों लोगों के बीच वास्तविक समय में लगभग बातचीत कर सकता है
  • व्यक्ति में एक ही शहर में रहने वाले दोस्तों के लिए, व्यक्ति में गुणवत्ता का समय बिताएं संपर्क बनाए रखने का पसंदीदा तरीका हो सकता है। यादों को याद रखना और पुराने दोस्तों के साथ अच्छा समय होने पर एक साथ रहने का आदर्श तरीका हो सकता है।
  • यदि आप डॉन के साथ रहें तो अपने दोस्तों के साथ रहने की छवि` class=
    3
    निकटता रखने के लिए, एक महीने में कम से कम एक बार अपने दोस्तों से संपर्क करें। हर कोई व्यस्त है, इसलिए फेसबुक और ट्विटर ने जंगल की आग की तरह बंद कर दिया एक साधारण टिप्पणी या एक ट्वीट आपको यह बताएगा कि आपके मित्र कैसे हैं। हालांकि, अगर आपने सोशल नेटवर्क से दूर रहने का फैसला किया है, तो आप संपर्क रख सकते हैं - आपको थोड़ा अधिक प्रयास की आवश्यकता है:
  • अपने ईमेल या कॉल कार्यक्रम दुर्भाग्यवश, हमारे जीवन की गति ने हमें उन्हें कार्यक्रम करने के लिए प्रेरित किया है। आपके पास अपना कार्यक्रम है, और अपने दोस्तों के पास ये है कि वे एक साथ मिलकर सुनिश्चित कर सकते हैं, आगे की योजना बना रहे हैं। भले ही वे चैट कर रहे हों या कॉल करें, यह सुनिश्चित करें कि दोनों ने अपना प्रयास किया।
  • पिछली बार जब आप अपने दोस्तों से संपर्क किया था, उस तारीखों को लिखें। समय आसानी से हाथ से बाहर निकल सकते हैं, महीनों या साल भी हमारे दोस्तों के बारे में जानने के बिना कर सकते हैं। वार्तालाप करने के बाद (कोई बात नहीं, अगर वह फोन, ईमेल, पाठ संदेश या व्यक्ति में थी), तो एक कैलेंडर पर दिनांक लिखें, ताकि आप जल्दी से देख सकें कि अंतिम बातचीत के बाद से कितना समय बीत चुका है।
  • अनुसूची की गतिविधियों यह सुनिश्चित करने के लिए अपने दोस्तों के साथ योजना बनाएं कि वे एक-दूसरे को देख सकें उन्हें एक स्थानीय घटना में आमंत्रित करें या डिनर योजना बनाएं। अपने दोस्तों के बाहर रहने के लिए, एक ऑनलाइन गेम में शामिल होने या Xbox लाइव पर गेम खेलने पर विचार करें, ताकि वे एक साथ मज़ेदार हो सकें। स्काइप या एक समान कार्यक्रम का उपयोग करें ताकि वे खेलते समय बात कर सकें।



  • यदि आप डॉन के साथ रहें तो अपने दोस्तों के साथ रहने की छवि` class=
    4
    व्यक्तिगत रूप से अपने दोस्तों के लिए समय-समय पर मुलाकात करें अपने दोस्तों के साथ व्यक्ति में एक साथ आने जैसी कोई बात नहीं है, इसलिए इस पर विचार करें कि आप उनके साथ कैसे जुड़ना चाहते हैं।
  • समूह बैठकें एक पार्टी बनाएं या दोस्तों के समूह के साथ एक घटना पर जाएं। समूह की गतिशीलता पर विचार करें और अपने समूह बनाने से पहले वे एक-दूसरे के साथ कैसे बातचीत करेंगे। कुछ लोग अपने काम के दोस्तों और पुराने दोस्तों को स्कूल से अलग रखना चाहते हैं, जबकि दूसरों को एक साथ सभी के साथ पार्टी बनाना पसंद है।
  • एक-पर-एक गतिविधियां एक दोस्त के साथ एक संग्रहालय में जाने के लिए एक दिन बुक करें, एक फिल्म देखें या शॉपिंग पर जाएं। एक ऐसी गतिविधि की खोज भी करें जिससे आपको संवाद करने का समय मिल सके। यदि आप एक फिल्म देखने जा रहे हैं, तो दोपहर का भोजन या डिनर पर जाएं ताकि उनके पास बात करने का समय हो।
  • अपने दोस्तों से संपर्क करें, जब आप यात्रा करते हैं तो दूसरे शहरों में रहते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों से बाहर निकलते हैं यदि आप काम के लिए अपने शहरों (या आनंद) के लिए यात्रा करते हैं। उन्हें होटल की सिफारिशों के लिए कहें और जब आप वहां हों तो उन्हें आपको शहर दिखाएं।
  • यदि आप डॉन के साथ रहें तो अपने दोस्तों के साथ रहने की छवि` class=
    5
    Facebook का उपयोग न करके कुछ चुनौतियों के लिए तैयार रहें यह सोशल नेटवर्क का उपयोग करने के लिए आपकी पसंद नहीं है, लेकिन आपको अवश्य ही जागरूक होना चाहिए कि कभी-कभी आपको सर्कल से बाहर निकाल दिया जाएगा, और शायद आपके दोस्तों को यह पता ही नहीं है। अपने दोस्तों को स्पष्ट रूप से समझाना महत्वपूर्ण है कि आप फेसबुक का उपयोग क्यों नहीं करते (काम के कारण, आप साइट को नापसंद करते हैं, अतीत से खराब अनुभव आदि) और आपको पूरी जानकारी है कि उन्हें कुछ मामलों में व्यक्तिगत रूप से आपसे संपर्क करने की ज़रूरत है ताकि आप सुनिश्चित हों वे सब कुछ जिसे आप जानना चाहते हैं
  • आपको पता होना चाहिए कि आप Facebook पर अपने दोस्तों से फ़ोटो, अपडेट और अपडेट खो सकते हैं
  • अपने भूलभुलैया मित्रों को याद दिलाने के लिए तैयार रहें कि आप अपने फेसबुक अपडेट और टिप्पणियों को नहीं पढ़ सकते हैं, यदि आपको लगता है कि आपको उन संदेशों को नहीं मिल रहा है जिनकी आपको आवश्यकता है
  • आपके दोस्तों के अधिकांश लोग समझेंगे कि आप किसी अच्छे कारण के लिए फेसबुक का उपयोग नहीं कर रहे हैं। हो सकता है कि वे थोड़े से डिस्कनेक्ट हुए हों, क्योंकि आप साइट से घृणा करते हैं, लेकिन अगर वे अच्छे दोस्त हैं, तो वे आपका निर्णय स्वीकार करेंगे और आपका सम्मान करेंगे।
  • Video: कैसे autolikers से सुरक्षित रहने के लिए? यह फेसबुक पर पोस्ट की तरह ऑटो उपयोग करने के लिए सुरक्षित है?

    युक्तियाँ

    Video: YouTube par video Kaise upload kare| how to upload YouTube video| online job

    • हर बार जब आप अपने दोस्तों से गिनती से संपर्क करें यदि जरूरी हो, तो कॉल करने से पहले, या इसे व्यक्ति में देखकर, प्रश्नों या सूचनाओं की एक सूची तैयार करें, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप क्या महत्वपूर्ण हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका ईमेल और वॉइस मेल काम करे ताकि आपके मित्र आपसे संपर्क कर सकें।
    • यदि आप ले जाते हैं, तो अपने दोस्तों को एक ईमेल भेजें, उन्हें अपने नए पते और फोन नंबर की सूचना दें।

    चेतावनी

    • एक दोस्त को काम करने के लिए अपने सहायक को मत पूछो। आपके द्वारा एक पत्र या ईमेल प्राप्त करना, भले ही आपके सहायक (या पति या पत्नी) द्वारा भेजे गए हों, उनका अर्थ समान अर्थ नहीं है।
    • अपनी जानकारी नहीं भेजकर अपने दोस्तों को परेशान करने से बचें। हो सकता है कि वे विचलित हो जाएं, या वे आप क्या कर रहे हैं यह जानने में बहुत व्यस्त हैं, या वे बस भूल गए हैं जब आप उन्हें परेशान करने के लिए कुछ याद दिलाने के लिए विनम्र हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com