ekterya.com

कैसे एक असफल रिश्ते को भूल जाओ

इसके लिए असफल संबंधों को भूल जाने और उन जटिल भावनाओं को छोड़ने के बजाय वसूली सीखना एक महान प्रयास की आवश्यकता है। अपनी मानसिकता बदलने के लिए, अपने पूर्व के लिंक को तोड़ दें और फिर से जीवन का आनंद लेना शुरू करें, इन चरणों का पालन करें और वसूली शुरू होने दें।

चरणों

भाग 1

भूल
एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने आप को समय दें रिश्ते के अंत के लिए खेद होना अच्छा है हालांकि वे कुछ महीनों के लिए एक साथ थे या साल और साझा पालतू जानवरों के लिए एक साथ रहते थे, आपको अपनी जटिल भावनाओं को व्यक्त करने का अधिकार है अपने आप को शोक करने की अनुमति दें, अनुभव पर प्रतिबिंबित करें और स्वीकार करें कि यह वास्तव में समाप्त हो गया है।
  • प्रतिबिंबित करने के लिए इस समय का उपयोग करें एक पत्रिका में अपनी भावनाओं को लिखें और वास्तव में उस कारण से संपर्क करें जिससे आपको ऐसा लगता है।
  • अपने आप को समय दें आपकी सहायता कर सकता है रिश्ते को भूल जाओ तेजी से। कुछ लोग "पछतावा बंद करने की तिथि" सेट करना चाहते हैं बेशक, इसका यह मतलब नहीं है कि आप उस पल में रिश्ते को भूल जाएंगे, लेकिन इसका मतलब यह है कि आप आगे बढ़ने के लिए होशपूर्वक प्रयास करना शुरू करेंगे।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    अपनी भावनाओं को मुक्त करें. यदि आप पूरे दिन बिस्तर पर रोना चाहते हैं, तो क्या करें यदि आप किसी दोस्त के साथ अपनी सारी कुंठाओं को रोना या निकालना चाहते हैं, तो भी इसे करें बस इसे याद रखना जब तक आपको इसकी ज़रूरत होती है तब तक अकेले ऐसा करने के लिए, एक सप्ताह में एक नए रिश्ते में आने के लिए जल्दी ही न करें, क्योंकि आपका पूर्व या उसे ईर्ष्यापूर्ण बना देता है
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    कारण याद है कि रिश्ते समाप्त हो गया है। आपके लिए अपने पूर्व के लिए तरस करना स्वाभाविक है और इच्छा है कि वह अभी भी आपके पक्ष में है - आखिरकार, आप उसे चारों ओर रहने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे, भले ही वह हर समय सांत्वना न दें हो। हालांकि, आपको मजबूत रहने और याद रखना चाहिए कि रिश्ते समाप्त क्यों हो गए हैं।
  • हालांकि यह दर्दनाक हो सकता है, उस समय के बारे में सोचने की कोशिश करें जहां आप रिश्ते में बहुत नाखुश थे। इसे किसी टैब पर लिखें या इसे अपने फोन पर सहेजें और इसे अपने साथ ले जाएं। जब आप अपने फैसले पर पछतावा करें या आश्चर्य करें कि वे एक साथ क्यों नहीं हैं, तो इसे देखें।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    नकारात्मक विचार पैटर्न को पहचानना सीखें जब आप रिश्ते को भूल जाने की कोशिश करते हैं तो असंतोष, अपराध और अफसोस एक कमजोर भावनात्मक कॉकटेल हो सकता है हालांकि, आप उन्हें लिखकर अपमानजनक विचारों के पैटर्न को पहचानने के लिए खुद को सिखा सकते हैं और फिर उन्हें भावनात्मक ट्रिगर्स ढूंढने के लिए जांच कर सकते हैं। यदि आप उन चीजों की पहचान कर सकते हैं जो भावनात्मक दलदल पैदा करते हैं, तो आप आराम करने के लिए सीख सकते हैं।
  • अपनी जर्नल को फिर से पढ़ें जैसे कि यह किसी अन्य व्यक्ति का था यह इस व्यक्ति को दिलाने के लिए क्या करना है? आप क्या सलाह देंगे? आपको क्या करना चाहिए?
  • बार-बार दिखाई देने वाले वाक्यांश या शब्द मंडल करें जब आप अपने आप को उस शब्द या वाक्यांश (शायद आपके पूर्व या शायद एक विशेष अवधारणा या स्थान का नाम) के बारे में सोचते हैं, तो आपस में मिलें नकारात्मक सोच से बचने के लिए खुद को बीच में और इनाम देने के लिए एक मंत्र या गाना पढ़ना या सुनना।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    स्व-विनाशकारी व्यवहारों से बचें केवल धूम्रपान करने के लिए शुरू करना क्योंकि आप किसी रिश्ते के बारे में परेशान महसूस करते हैं, इससे आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में कुछ भी नहीं होगा। अपने आप को आत्म-बहिष्कार करने की इजाजत देनी चाहिए, जो शराब या नशीली दवाओं के रूप को अपनाती है, केवल दंड प्रक्रिया को बढ़ाएगी, क्योंकि आपको खरोंच से शुरू करना होगा
  • यदि आप विचलन की तलाश कर रहे हैं, तो उसे स्वस्थ विकल्प क्यों न बनाएं? धूम्रपान करने के बजाय, एक साइकिल, कला परियोजनाओं की सवारी करने की कोशिश करें या एक पुराने उपकरण उठाओ, जिसके साथ आपने कुछ क्षमता खो दी है।
  • भाग 2

    अपने पूर्व के साथ लिंक तोड़ो

    Video: सच्चे प्यार को कैसे भुलाएँ || Sache Pyar Ko Kaise Bhule || How to Forget the One You Loved Deeply

    एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    अपने पूर्व के साथ संवाद स्थापित करना बंद करो पाठ संदेश या कॉल करना बंद करना बंद करें. रिश्ते खत्म करने के एक सप्ताह बाद अपनी पूर्व में एक परिपक्व और असुविधाजनक दोपहर का भोजन करने की कोशिश न करें। जब आप एक दिन पहले अपने पूर्व मित्र हो सकते हैं, तो उन्हें अलग होने के बाद सीखने की आवश्यकता होती है। इस बिंदु पर संभावित नुकसान बहुत बड़ा है और आपके पूर्व के साथ संवाद स्थापित करने से संबंध को भूलना और अधिक कठिन हो जाएगा।
    • अगर आपको थोड़ी देर के लिए अपने दोस्तों में शामिल होने से रोकना होगा, तो ऐसा करें यदि आप वास्तव में उन्हें देखना चाहते हैं, तो उन्हें विशेष योजना बनाने में शामिल हों आप ऐसा करते समय एक कायर की तरह व्यवहार नहीं करते, लेकिन आप केवल अपने आप को रक्षा करते हैं साथ ही, बाहर जाने के लिए नए सामाजिक स्थान ढूंढें - यहां आने वाले कई बार, रेस्तरां और पार्क हैं जिनके पास कोई भावनात्मक बोझ नहीं है।
    • यदि आप अपने पूर्व में चलते हैं, तो आपको दूसरी दिशा में चलना नहीं पड़ता है परिपक्व बनें और हैलो कहते हैं, लेकिन आपको किसी दर्दनाक वार्तालाप को रोकने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    थोड़ी देर के लिए सामाजिक नेटवर्क से दूर रहें। जब आप अपने फेसबुक को देखने के लिए मोहक हो सकते हैं कि क्या आपके सौंदर्य की एक नई सुंदरता के साथ एक तस्वीर है, तो यह केवल आपके दर्द को लम्बा खींच देगी और आपको थोड़ा जुनून महसूस कर सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व सामाजिक नेटवर्क पर अपने पूर्व के साथ संवाद करने के लिए निर्धारित नहीं हैं, तो आप सोचते हैं कि आपके पूर्व में आपकी आखिरी तस्वीरें या आपके अंतिम प्रकाशन को नहीं देखा जा सकता है।
  • सोशल नेटवर्क में प्रवेश न करें जब तक कि आपके पूर्व की तस्वीर देखने का विचार आपको भावनाओं की एक व्यापक स्पेक्ट्रम महसूस नहीं करता।
  • एक और विकल्प यह है कि आप अपने पूर्व के किसी दोस्त को रोकने या रोकने का प्रयास करें। यह इंगित करने का एक बहुत ही ठोस तरीका हो सकता है कि रिश्ते खत्म हो गया है।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    उन चीजों से छुटकारा पाएं जो आपको अपने पूर्व की याद दिलाते हैं रिश्ते की एक सामान्य सफाई करें यदि आप पूरी तरह से चीजों से छुटकारा नहीं ले पा रहे हैं, तो उन्हें अपनी कोठरी के पीछे कचरा बैग में डाल दें। भले ही आपका कार्निवल में पहली तारीख के दौरान आपके लिए जीए गए पशु अपने पसंदीदा आइटम हैं, तो उसे सब कुछ के साथ बैग में डाल दें
  • यदि आपके पास कुछ चीजें हैं जो आपके पूर्व से संबंधित हैं, जैसे कि पसीना, किताबें, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, उन्हें तुरंत वापस लौटाएं दर्द को कम करने के लिए आप एक मित्र को अपने लिए छोड़ सकते हैं
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4

    Video: Kabhi Kabhie Mere Dil Mein (Female) - Full Song | Kabhi Kabhie | Shashi | Rakhee | Lata Mangeshkar

    रीमोडल, रीडिकोरेट करें और अपना खुद का स्थान बनाएं। खासकर यदि आप एक साथ रहते हैं, तो पुरानी चीजों से छुटकारा पाएं, भले ही वे आपको अपने पूर्व की याद दिलाने न दें। फर्नीचर को पुनर्स्थापित करता है और सजावट और शांति के लिए कुछ पौधे जोड़ता है। आपको जो कुछ करना है उसे आपको नया रूप मानना ​​है। यह महत्वपूर्ण और स्वस्थ है कि आप अपने जीवन में कई चीजें एक साथ न रखने की कोशिश करें।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5



    एक छोटी सी छुट्टी ले लो जब आप सिर्फ अपनी चीजों को पैक नहीं कर सकते हैं और अपने पूर्व के साथ समाप्त होने पर हवाई को स्थानांतरित कर सकते हैं, जब तक आप भाग्यशाली नहीं होते, तब तक आपके रिश्तेदारों का दौरा नहीं किया जाता है या आपके द्वारा कभी भी ऐसा स्थान नहीं मिलेगा, जिससे आपकी दुनिया थोड़ी बड़ी हो सकेगी। यह आवश्यक परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है और आपके लिए मजा करने और आपके द्वारा जो कुछ करना चाहते हैं, शुरू करना एक अच्छी शुरुआत है।
  • भाग 3

    फिर से अपने जीवन का आनंद लें
    एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जब आप तैयार हों, तो फिर से अपने दोस्तों के साथ मिलकर, हंसी और लंबी और गहन बातचीत करने में मजेदार हो जाएगा अपने पुराने दोस्तों के संपर्क में वापस पाने के लिए, नए दोस्त बनाने या किसी मित्र को एक दोस्त में बदलने के लिए अपने नए खाली समय का उपयोग करें।
    • उन चीजों को करें जो आप अपने रिश्ते में नहीं कर सकते यदि आपका साथी सुशी से नफरत करता है, तो अपने शहर में सर्वश्रेष्ठ सुशी स्थान पर एक समूह दोपहर का भोजन व्यवस्थित करें। यदि आपका पूर्व धातु शो में रहने के लिए खड़े नहीं हो सकता है, तो कुछ दोस्तों को इकट्ठा कर लेना और माश बनाना।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 12
    2
    अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करें खासकर यदि आप अपने रिश्ते के बारे में चिंतित हैं, तो शायद आप जितना समय अपने परिवार के पास पसंद करते हैं, उतना समय व्यतीत नहीं कर पाए हैं। वे आपकी तरफ होंगे और आपको एक बदलाव के लिए आराम करने, पुन: कनेक्ट करने और घर के भोजन का आनंद लेने का अवसर प्रदान करेंगे। इसके अलावा, अपने घर में समय बिताने से आपको अपने बचपन के दोस्तों के साथ पुरानी पसंदीदा साइटों के साथ फिर से जोड़ने का मौका मिल सकता है और मज़ेदार हो सकता है।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 13
    3
    नई गतिविधियों में आनंद लें वही पुरानी चीजें करने की बजाय जो आप और आपके पूर्व में करते थे, अपने आप को एक नए हित में समर्पित करें, एक नया शौक ढूंढें या आराम क्षेत्र से बाहर निकल जाएं।
  • अपने रचनात्मक पक्ष का अन्वेषण करें एक गीत लिखने की कोशिश करें, एक कविता, पेंट या ड्रॉ बनाएं। अपने आप को उस तरीके से अभिव्यक्त करें, जिसे आपने कभी नहीं किया है, लेकिन हमेशा प्रयास करने की अपेक्षा की जाती है
  • व्यायाम का एक नया रूप आज़माएं उस तरह का ज़ुम्बा या योग लें कि आप हमेशा कोशिश करना चाहते हैं व्यायाम केवल आपको कम तनाव और अधिक केंद्रित महसूस नहीं करेगा, लेकिन आप एक नया जुनून भी पा सकते हैं।
  • अपनी सुविधा क्षेत्र के बाहर पूरी तरह से कुछ करें अगर आप साहसिक महसूस कर रहे हैं, तो एक प्रकार का भोजन जिसे आपने कभी नहीं खाया है, यहां तक ​​कि अगर आप आउटडोर गतिविधियों के प्रशंसक नहीं हैं, या यहां तक ​​कि स्काइडाइविंग का अभ्यास भी नहीं कर सकते हैं।
  • एक नया शौक चुनें जैसे कि बुनाई, सिक्कों का संग्रह, पक्षियों को देखकर या आपको शांत और समर्पित महसूस करने वाला कुछ भी।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    अपने दम पर शांति पाएं. कई मित्रों और मजेदार गतिविधियों के साथ व्यस्त रखते हुए अपने मन को बाहर निकालने का एक शानदार तरीका है, अगर आप असफल संबंधों को भूलना चाहते हैं, तो आपको खुद के साथ सहज महसूस करना पड़ेगा। समय के साथ, आप कुछ समय अकेले रहने के अवसर की सराहना भी कर सकते हैं।
  • एक सप्ताह में कुछ समय चलो। झीलों या स्थानीय पार्कों की खोज के द्वारा प्रकृति से जुड़ें यह न केवल एक महान अभ्यास है, यह प्रतिबिंबित करने का भी एकमात्र अवसर है।
  • ली। एक किताब में खो जाओ और बस एक कप चाय के साथ पढ़ने के घंटे बिताएं।
  • लिखें। अपनी पत्रिका में लिखें या एक छोटी कहानी पर काम करने की कोशिश करें देखें कि आप केवल लेखन के द्वारा अपने बारे में क्या सीख सकते हैं।
  • भाग 4

    फिर से नियुक्तियां करें
    एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 15

    Video: माँ-बाप के बाद यह 1 दुनिया का सबसे बड़ा रिश्ता है | Chanakya Neeti full in Hindi | Roshan Zindagi

    1
    पहले अपने अकेलेपन का आनंद लें. जैसे ही आप अलग हो जाते हैं, आराम के लिए अगले मौके पर गौर करने की कोशिश न करें। इसके बजाय, अपनी अविवाहितता का आनंद लेने के लिए समय ले लो और जब भी आप चाहते हैं तब आप क्या चाहते हैं। रिश्ते में बहुत से लोग अकेले रहना चाहते हैं, कम-से-कम कुछ समय के लिए, इसलिए आपको इसे समस्या की बजाय एक साहसिक के रूप में देखना चाहिए।
    • अगर कोई आपको तैयार होने से पहले आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है, तो उन्हें यह बताने से डरो मत: "यह बहुत जल्दी है"। खासकर अगर आपको लगता है कि मुझे रुचि हो सकती है आप दोनों को जल्दी नहीं के द्वारा एक एहसान करेंगे। अगर वहाँ कुछ है, तो यह तब भी होगा जब आप तैयार हों।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    मज़ेदार लोग और फ्लर्टिंग करें एकल होने का हिस्सा अनपेक्षित कुछ खोजना का उत्साह है कौन जानता है कि आप किराने की दुकान या पुस्तकालय में मिल सकते हैं। आगे बढ़ने में नए लोगों से बात करना एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    जब आप तैयार हैं, तो एक अपॉइंटमेंट लें। अपने दोस्त को एक आम परिचित के साथ एक नियुक्ति की व्यवस्था या यहां तक ​​कि एक ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल की स्थापना के लिए चलो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे आसान लेते हैं और किसी भी उम्मीदों को स्थापित किए बिना नए लोगों से मिलकर मजा लेते हैं।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 18

    Video: FIRE SIGNS * ARIES * LEO * SAGITTARIUS * SCORPIO NEW MOON TAROT READING * Subtitulos En Español

    4
    नए रिश्तों के लिए अपनी इच्छाओं को व्यक्त करें और ईमानदार रहें किसी भी मामले में, आप अपने अंतिम रिश्ते की शुरुआत में क्या करना चाहते हैं? यहां आपके दाएं पैर पर बातें शुरू करने का मौका है
  • डर मत कहो जो आप सोचते हैं अगर पहली तारीखों पर कोई "विरोध करनेवाला" प्रकट होता है, तो उन्हें अनदेखा न करें, क्योंकि इसे फिर से अपॉइंटमेंट करना अच्छा लगता है
  • युक्तियाँ

    • अपना सिर ऊपर रखो चोरी किए गए सपनों का नियंत्रण पुनः प्राप्त करें फिर से अपना गर्व और आत्मसम्मान खोजें।
    • जीवन कम है, कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसने आपकी सराहना नहीं करने के लिए अपना जीवन बर्बाद कर दिया।
    • दर्द अनिवार्य है, लेकिन लंबे समय में पीड़ित एक विकल्प है। भूल जाओ।
    • असफल संबंधों के कारण फिर कभी तुच्छ महसूस नहीं हुआ!

    चेतावनी

    • अपने टूटने के बाद खुद को अलग न करें इससे गंभीर निराशा हो सकती है
    • अपनी समस्याओं को हल करने के लिए शराब या ड्रग्स का सहारा न करें, यह केवल आपको एक नशे की लत देगा और बड़ी समस्याएं पैदा करेगा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com