ekterya.com

कैसे अपने पूर्व साथी को भूल जाओ

क्या आप बस अपनी प्रेमिका के साथ खत्म हो गए और ऐसा नहीं लगता कि आप उसे अपने दिमाग से नहीं निकाल सकते हैं? या क्या वे थोड़ी देर के लिए समाप्त हो गए हैं लेकिन आप अपने जीवन के साथ जारी नहीं कर पा रहे हैं? किसी को समाप्त करना हमेशा कठिन होता है, लेकिन कुछ रणनीतियां हैं जो आप अपने पूर्व साथी को भूलकर अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

हाल के ब्रेक के साथ डील करें
अपने पूर्व चरण 1 के बारे में भूल जाओ
1
सत्य को स्वीकार करें आपको अपने साथ ईमानदार होना चाहिए और सत्य को स्वीकार करना होगा चाहे आप इसे सच्चे होना चाहिए या नहीं, तोड़ने के लिए अपने आप को इस विचार से घृणा न करें कि वह आपके पास वापस आएगा या यह आपको बुलाएगा। बस स्वीकार करें कि आप उस व्यक्ति के साथ अब और नहीं हैं अपना समय ले लो, लेकिन जितनी जल्दी आप उसे स्वीकार करते हैं, उतना तेज़ होकर आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • आप उसके साथ कितने समय तक रहे, इस पर निर्भर करते हुए यह आसान या अधिक मुश्किल हो सकता है। यदि वे कई सालों के लिए थे या यदि वे एक साथ रहते थे, तो क्या हुआ, इसे स्वीकार करने में थोड़ी देर लग सकती है।
  • अपने पूर्व चरण 2 के बारे में भूल जाओ

    Video: Most Powerful People Who Run The World

    2
    अपना मन साफ़ करें यादें आप को दबाने की कोशिश न करें आप अपने दर्द में चिपक नहीं करना चाहते, क्योंकि यह आपको और आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित कर सकता है। क्रोध और पश्चाताप की ओर चलें, और रिश्तों में अलग-अलग या बेहतर तरीके से आप क्या कर सकते हैं, इस पर ध्यान न दें। अगर आपको लगता है कि आप लगातार उसके बारे में सोचते हैं, तो मन को साफ करने के लिए कुछ करें, जैसे कि कोई किताब पढ़ना या मूवी देखना। एक बार जब आप अपना मन काफी विचलित करते हैं, तो आप इसके बारे में कम सोच सकते हैं। एक बार नई नियुक्तियों के लिए तैयार होने के बाद यह आपकी नई शुरुआत करने में मदद करेगा
  • अपने पूर्व चरण 3 के बारे में भूल जाओ
    3
    नकारात्मक के बारे में सोचो चाहे आप पेशेवरों और विपक्ष की एक सूची बनाते हैं या इसके बारे में सोचें, इसके बारे में सभी नकारात्मक चीजों को याद रखें। याद रखें कि आपके संबंध पहले स्थान पर क्यों नहीं थे उन सभी चीजों के बारे में सोचो जिनसे आपको परेशान किया गया या आपकी भावनाओं को चोट पहुँची। इससे आपको एक अलग दृष्टिकोण से इसे देखने में मदद मिलेगी और यह आपके आस-पास के पेडस्टल से निकालने में मदद करेगी, इस प्रकार आप इसके लिए जो भावनाएं हैं, उससे छुटकारा पा सकेंगे।
  • मत सोचो कि वह सबसे अच्छी लड़की है जिसके साथ आप बाहर जा सकते हैं। लगता है कि किसी को कहीं ज्यादा बेहतर होना चाहिए
  • अपने पूर्व चरण 4 के बारे में भूल जाओ
    4
    उन चीजों को निकालें जो आपको उसकी याद दिलाती हैं रिश्ते के दौरान, यह संभावना है कि आपने उपहारों, तस्वीरों और वस्तुओं की एक श्रृंखला को जमा कर लिया है जो आपको याद दिलाएं। उन चीजों से दूर रहें जो उन्हें आपको याद दिलाने के लिए, एक शर्ट की तरह, जो वह पहनना पसंद करती है या सीडी जिसने एक साथ बार-बार सुनी। उन्हें याद करें और उन्हें बचाओ। इससे आप अपने सभी भावनाओं को अपने साथ जोड़ सकते हैं और उन्हें अलग कर सकते हैं। उन चीज़ों के बिना, जिनके बारे में आप फांसी लगाते हैं, आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं।
  • यह संभव है कि आपको सभी चीजों को छोड़ने की आवश्यकता हो, समर्थक इसे मत करो। आप उन समयों को उस समय याद रखना चाह सकते हैं जब दूर के भविष्य में यह बहुत दुख नहीं होता है। आपको उन सभी चीज़ों को त्यागने के बाद अफसोस होगा
  • अगर आपको लगता है कि आप उन वस्तुओं के बारे में बहुत कुछ सोचते हैं, तो एक को चुनें कि आपको इसे रखने और उसे दूर करने की आवश्यकता न हो। इसे तोड़ो या बस इसे त्यागें ऐसा करने से आपको यादों से डिस्कनेक्ट करने और उन्हें सरल वस्तुओं के रूप में समझने में मदद मिलेगी।
  • अपने मौजूदा चरण के बारे में भूल जाओ
    5
    उसके साथ संपर्क कट। जितना आप इसे करना चाहते हैं उतना जितना भी उतना ही होगा, अपने पूर्व-साथी के साथ संवाद करने से बचें उसके साथ संबंधों को काटने से आपको उसे अपने मन से बाहर निकालने में मदद मिलेगी। अपना फ़ोन नंबर साफ़ करें और कॉल न करें। उससे बात करने से केवल चीजें बदतर हो जाएंगी और उसके जवाब आपकी मदद करने के बजाय आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं आप बिना जो भी जानते हैं, केवल आपको अधिक चोट पहुंचाईएगी और आप इसे लंबे समय तक चिपकेंगे।
  • जबकि मित्र होने का विचार आकर्षक है, अगर आप इसके बारे में चिंता करते हैं, तो इसे पहले से बचें। भावनाएं अभी भी बहुत हाल में हैं और आप पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को आवश्यक होने से अधिक समय तक बनाने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। आप दोनों के लिए चीजों को और भी खराब करना नहीं चाहते
  • अपने दोस्तों से बचने की कोशिश करो अगर उनके दोस्तों में आम है, तो सुनिश्चित करें कि जब आप उनके साथ बाहर जाते हैं तो वे मौजूद नहीं होते हैं। अपने दोस्तों के समूह के साथ समय बिताने से आपको उसके बारे में अधिक याद दिलाएंगे।
  • अपने मौजूदा चरण 6 के बारे में भूल जाओ
    6
    विषय के बारे में बात करें यदि आप वास्तव में खराब महसूस करते हैं, तो अपने दोस्तों से इसके बारे में बात करें। बाहर जाओ, रात के खाने पर जाएं और अपने शरीर से सबकुछ निकल जाओ अच्छे समय और बुरे लोगों के बारे में बात करें रो अगर आवश्यक हो सब कुछ सहेजना आपको पुनर्प्राप्त करने में मदद नहीं करेगा। लेकिन यह आपको समय सीमा देने की भी कोशिश करता है। आप इस चरण में बहुत लंबे समय तक नहीं रहना चाहते हैं, क्योंकि आप लंबे समय तक इसे पकड़कर खत्म करेंगे और आप कभी भी अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपने पूर्व चरण 7 के बारे में भूल जाओ



    7
    नए लोगों से मिलो यहां तक ​​कि अगर आप अभी तक तैयार नहीं हैं, तो बाहर जाकर सामाजिककरण से अपने दिमाग को अपने पूर्व साथी से दूर रखना होगा। एक कारण आप उसे याद कर सकते हैं क्योंकि आपको अकेला महसूस होता है अपने दोस्तों के दोस्तों की मुलाकात करने से आपको नई सामाजिक मंडलियों का पर्दाफाश किया जाएगा और अकेलेपन कम होगा। यह आपको अपने मनोदशा को हल्का करके बेहतर महसूस कर सकता है और आपको अपने अवसाद से बाहर निकलने में मदद कर सकता है।
  • जब आप इन नए लोगों के साथ बाहर निकलते हैं, तो कुछ नई गतिविधियां करें या कुछ जगहों पर जाएं जिन्हें आपने पहले कभी नहीं किया है आप अपने पूर्व-साथी के साथ ऐसा करने वाली चीजों को समाप्त नहीं करना चाहते हैं, वे आपको हर समय याद करेंगे।
  • विधि 2

    कुछ समय बाद ब्रेक के साथ डील करें
    अपने पूर्व चरण 8 के बारे में भूल जाओ
    1
    नए लोगों के साथ इश्कबाज जब आप अपने पूर्व साथी से डेटिंग कर रहे थे, तो यह बहुत संभावना है कि आप किसी और को डेटिंग करने के बारे में नहीं सोचा। लेकिन अब जब आप अकेले हैं, तो आप अन्य लोगों के साथ इश्कबाज कर सकते हैं। बाहर जाओ और लोगों से संबंधित हैं और जिन लोगों को आप देखते हैं उन्हें इश्कबाज़ करें। यहां तक ​​कि अगर आप किसी के साथ इश्कबाज नहीं करना चाहते हैं, फिर से दुनिया में बाहर जा रहे हैं और आपको लगता है कि आप आकर्षक हैं, तो आपको अपने पूर्व को भूलने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप कुछ लोगों को जानते हैं जिन्होंने आपके साथ अतीत में फड़फड़ाया है, उन्हें बुलाओ और बैठक की व्यवस्था करें। यह संभव है कि इससे पहले कि आप अपने इश्कबाज के अनुरूप नहीं हो सकें, लेकिन अब जब आप स्वतंत्र हैं, तो आप बाहर जा सकते हैं और उनके साथ भी इश्कबाज कर सकते हैं।
  • अपने मौजूदा चरण के बारे में भूल जाओ
    2
    अपॉइंटमेंट्स को लें। जब आपको लगता है कि आप फिर से बाहर जाने के लिए तैयार नहीं हैं, तो एक नए व्यक्ति के साथ नियुक्ति करने का प्रयास करें हो सकता है कि यह आपका अगला रिश्ता नहीं है, लेकिन बाहर जाकर पता है कि आपके पूर्व के अलावा अन्य लोग भी हैं जिनके साथ आप जा सकते हैं आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि यह आपके जीवन के साथ आगे बढ़ने का समय है। आशावाद के साथ अपनी नई नियुक्ति का मुकाबला करें, अपने पूर्व को अपने दिमाग से बाहर रखें और आपके आगे के व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करें। यहां तक ​​कि अगर यह शुरुआत में काम नहीं करता है, तो जितना ज्यादा आप छोड़ते हैं उतना ही बेहतर होगा।
  • अपने मौजूदा चरण के बारे में भूल जाओ
    3
    एक नए रिश्ते के लिए खुला रहें जब आप अभी भी अपने पूर्व को याद कर सकते हैं, नए रिश्तों के लिए खुला रहें सिर्फ इसलिए कि आखिरी बार बुरी तरह खत्म हो गया, इसका मतलब यह नहीं है कि यह भी होगा। आप उसे अपने पूर्व-साथी के बारे में भी बता सकते हैं ताकि वह कुछ कारणों से कहें कि आप क्यों कार्य करते हैं और कह रहे हैं। बस तुलना करने से बचें, क्योंकि यह केवल बुरी तरह खत्म हो जाएगा और आपकी नई प्रेमिका के लिए अनुचित है।
  • मुझे अपने दोस्तों और परिवार से मिलने दो। उसे अपने जीवन में हर किसी के साथ सहभागिता करते हुए देखकर आप अपने पूर्व साथी को दूर कर सकते हैं और किसी और के साथ एक नए भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अपने मौजूदा चरण के बारे में भूल जाओ
    4
    साहसी रहें अपने दिमाग से अपने पिछले रिश्ते को कुछ करें पैदल चलना, समुद्र में जाना या पैराशूटिंग का अभ्यास करना नई चीजों की कोशिश करें और अपने आप को नए और अलग-अलग स्थितियों का अनुभव करने के लिए बाध्य करें आपको यह याद रखने में मदद मिलेगी कि आप रिश्ते से पहले और एक बेहतर व्यक्ति बनने के लिए कौन थे। यह आपको घर और अपने खुद के सिर को छोड़ देगा, इसके बिना आपकी आगे बढ़ने और फिर से अपना जीवन बहाल करने में मदद करेगा।
  • अपने पूर्व चरण 12 के बारे में भूल जाओ
    5
    एक पत्र लिखें कभी-कभी, आप रिश्तों को तोड़ने से पहले उन चीजों के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते हैं जिन्हें आपने नहीं कहा। उसे एक पत्र लिखें, उसे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं, आपको क्या लगता है कि वह गलत था, आप उसके बारे में क्या याद करते हैं और वह क्या नहीं करती है, और जो कुछ भी आप अपने मन से बाहर निकलना चाहते हैं उसे मत भेजो। इसे एक लिफाफे में रखें और इसे एक दूर के स्थान पर रखें। आप इस धारणा को नहीं देना चाहते हैं कि आप आगे बढ़ने में असमर्थ हैं और उसे बताएं कि आप अभी भी उसके साथ चिपके रहते हैं। यह आपको उन सभी चीजों को कहने का अवसर देगा जो आप कभी नहीं कर सकते।
  • अपने पूर्व चरण 13 के बारे में भूल जाओ
    6
    अपने आप को प्रशिक्षित। बैठे होने के कारण, अपने दुःख में घूमने से आप अपने पूर्व-साथी को भूल नहीं पाएंगे। व्यायाम करने का प्रयास करें, या तो व्यायामशाला में या बाहर। ऐसा करने से आपको घर छोड़ने और लोगों के साथ अपने आस-पास घेरने की अनुमति मिलेगी आप एंडोर्फिन को भी रिलीज करेंगे और आपके तनाव स्तर को कम करेंगे, जिससे आप इसके बारे में सोचना बंद कर सकते हैं। इसमें अतिरिक्त लाभ भी है, जो आपको अगले लड़की को पूरा करता है जिसे आप मिलते हैं। इसके अलावा, बाहर जाकर प्रकृति का आनंद लेना आपको चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद कर सकता है और अपना मन ट्रैक पर वापस कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com