ekterya.com

सुपरमार्केट बॉक्स में टैग कैसे अभ्यास करें

आप पहले से ही अपने सभी की जरूरत में मिल चुके हैं शॉपिंग सूची

, लेकिन आप बक्से में लंबी लाइनें देखते हैं यह आपका भर सकता है धैर्य, खासकर यदि आप जल्दी में हैं यह आलेख आपको एक सुपरमार्केट बॉक्स में लेबलिंग का अभ्यास करने का तरीका दिखाएगा।

चरणों

प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट शिष्टाचार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
त्वरित बॉक्स में आइटम की सीमा का पालन करना त्वरित बक्से उन लोगों के लिए हैं जिनके पास निश्चित मात्रा में आइटम हैं, जैसे कि एक छोटा सा नाश्ता या छोटी मात्रा खाद्य. स्टोर के आधार पर सीमा 6 से 15 वस्तुओं (औसत पर) से हो सकती है। कैशियर शायद उन ग्राहकों को नीचे देखेंगे जो सीमा से अधिक हैं और जो तेजी से निकलने के लिए त्वरित बॉक्स का उपयोग करने की कोशिश करते हैं
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट शिष्टाचार चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    मार्ग में खड़े रहने से बचें लोगों को कन्वेयर बेल्ट और स्टोर के गलियारे के बीच पारित करना होगा। कन्वेयर बेल्ट पर अंतिम व्यक्ति के बीच एक कार की लंबाई के लगभग एक स्थान को छोड़ दें और आप यातायात क्रॉसिंग के रूप में, आप आगे बढ़ सकते हैं यदि बॉक्स के बगल में आपके और आपकी कार के लिए पर्याप्त जगह है।
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट रिहाई चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपनी खरीदारी दो बार जांचें लाइन में इंतजार करते समय, सुनिश्चित करें कि आपके पास जो भी चीजें हैं, उसकी ज़रूरत है और आपके पास ऐसा कुछ नहीं है जो आप नहीं चाहते हैं। एटीएम को भोजन लौटने से बचें, खासकर यदि वे नाशहीन हों, सिर्फ इसलिए कि आपने अंतिम क्षण में अपना मन बदल दिया है।
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट रिहाई चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी सदस्यता कार्ड और वाउचर तैयार. विशिष्ट आइटम के साथ मैन्युअल रूप से निकाले जाने वाले वाउचर को कुछ चीजें देरी हो सकती हैं यदि खजांची को इसके बारे में नहीं पता है कैशियर को किसी भी सदस्यता कार्ड या स्टोर को अग्रिम में देने के लिए तैयार करें। यह आपको समय बचाएगा और जब आप आइटम पास कर रहे हैं तो छूट निकाली जा सकती है।
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट शिष्टाचार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बैग में अपनी खुद की खरीद रखें बॉक्स में जेब करने के लिए कोई कर्मचारी आप कहीं भी हों, आप के बजाय खजांची के लिए सब कुछ का ख्याल रखना इंतजार कर के अपने शॉपिंग बैग रखा और फिर करना चाहेंगे वर्गीकृत और बैग में सब कुछ डाल करने के लिए की है।
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट रिहाई चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    आराम से और धैर्य रखें पेंटिंग और अधीर बनने से आपको लाइन में अब अधिक महसूस होगा। पढ़ना एक पत्रिका या अपने आप को एक और सकारात्मक तरीके से विचलित कर दें। दूसरी पंक्तियों पर नज़र डालना न देखें कि वे कितनी तेज़ी से अग्रिम हैं या कितने लोग हैं। ये विचार शायद आपको एक और पंक्ति में ले जाएंगे और पहले की पंक्ति से भी बदतर हो सकते हैं।
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट रिहाई चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    खजांची को एक अच्छे तरीके से उत्तर दें एक छोटे से बातचीत के बाद एक विनम्र ग्रीटिंग आप दोनों के लिए इस प्रक्रिया को तेज़ी से कर देगा
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट रिहाई चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी कार और आपके सामने खड़े व्यक्ति के बीच पर्याप्त जगह छोड़ दें। एक कदम वापस लेने और किसी की कार को मारने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है क्योंकि यह आपके लिए बहुत करीबी है जब आप गाड़ी चला रहे हैं, उसके बारे में सोचें, क्या आप लोगों की तरह रहना पसंद करते हैं? शॉपिंग कारों के साथ ऐसा ही होता है
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट शिष्टाचार चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि आप बॉक्स में पंक्ति में हैं और ऐसा लगता है कि आप किनारे पर बॉक्स खोल रहे हैं, तो पूछें कि क्या कैशियर एक नई पंक्ति खोलने जा रहा है यदि खजांची "हां" कहते हैं, तो उस पंक्ति पर जाएं ऐसा करने से, आप फिसल नहीं करेंगे
  • प्रैक्टिस सुपरमार्केट चेकआउट शिष्टाचार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अगर आपको लगता है कि किसी ने आपके सामने लाइन में फिसल दिया है, तो आराम करो और न घबराओ की तरह व्यवहार करें। एक गहरी साँस लें, अपने सुखी स्थान पर जाएं और ध्यान के एक अतिरिक्त मिनट का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप पूछते हैं तो "कैशियर के लिए दया करो" क्या आपको वह सब कुछ मिल गया है जो आपको जरूरी है? " लंबे समय तक शिकायत करना शुरू न करें यदि आपको कुछ नहीं मिला। एक "हां, धन्यवाद" शिक्षित की अच्छी सराहना की जाएगी।
    • नकदी प्रशिक्षुओं को थोड़ा और समय दें उत्पाद कोड याद रखना, मैन्युअल रूप से दर्ज किए गए कोड और अन्य चीजें निराशाजनक हो सकती हैं इसके अलावा, यह पूरी लाइन प्रतीक्षा करने के लिए डरा देता है नकारात्मक टिप्पणी करने और उन्हें नकारात्मक दृष्टिकोण दिखाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी और उन्हें और भी निराश करेगा।
    • खजांची को धन्यवाद, क्योंकि अगली बार जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं तो आपको फिर से देख सकते हैं!
    • लौटाए जाने की शर्मिंदगी से बचने के लिए अपने वाउचर की समाप्ति तिथि दो बार जांचें सुनिश्चित करें कि आपने उत्पाद के सही आकार को खरीदा है - वाउचर बड़ी बोतल के लिए जब डिटर्जेंट की छोटी बोतल का प्रयास न करें या पास न करें

    चेतावनी

    • खजांची को अपना काम करने की कोशिश मत करो! वे अपनी नौकरी करने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षण लेते हैं और यदि आप इसके बारे में बेहतर ज्ञान दिखाने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने आप को कठोर लग सकते हैं। आपके बैगिंग कौशल, गति या क्षमताओं पर टिप्पणी करना स्वीकार्य नहीं है। यदि कोई आइटम ग़लत ढंग से चिह्नित या गलत लेबल किया गया है, तो कैशर को दोष नहीं लगाएं। यह तुम्हारी गलती नहीं है और आप मुझे कार्यालय में प्रवेश करेंगे और आपके नंगे व्यवहार के बारे में बात करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com