ekterya.com

बर्फ को कैसे तोड़ना

कई परिस्थितियों में बर्फ तोड़ना महत्वपूर्ण है और इससे अधिक उत्पादक और आरामदायक बातचीत हो सकती है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार का बर्फ तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, विकी के कुछ उपाय हैं जो आप कर सकते हैं! बस इस आलेख के पहले चरण से शुरू करें या ऊपर दिए गए अनुभागों पर नज़र डालें ताकि आप पर लागू होने वाली स्थिति का पता लगा सकें।

चरणों

विधि 1

संबंधों में
छवि को तोड़ो ICE चरण 1
1
स्वीकार करें कि आप परेशान हैं एक नियुक्ति होने की स्थिति अन्य स्थितियों में लोगों की तरह नहीं होती है, ऐसे सभी प्रकार की चीजें हैं जो आपको सुपर नर्वस बना देती हैं! यह स्वीकार करते हुए कि आप पहली तारीख को परेशान हैं या किसी नए व्यक्ति के करीब भी बर्फ को तोड़ने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। वह व्यक्ति भी शायद घबराहट है, इसलिए मुखर करना कि वे दोनों वास्तव में तनाव से मुक्त कैसे हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ब्रेक द आइस चरण 2
    2
    उस व्यक्ति के बारे में कुछ पर गौर करें और टिप्पणी करें इसे देखो, वास्तव में एक नज़र डालें और ध्यान दें कि आप क्या उपयोग करते हैं या आप कैसे काम करते हैं। जिस तरह से वह बोलता है और उसके उच्चारण पर ध्यान दें देखें कि क्या आप कुछ विशेष रूप से अच्छा, अद्वितीय या प्रतीत होता है हस्तनिर्मित पहने हुए हैं। इन बातों के बारे में टिप्पणी करें जिनके बारे में आप ध्यान देते हैं
  • छवि शीर्षक ब्रेक द आइस चरण 3
    3

    Video: जादूगर ने मुँह में बिना बिजली के बल्ब कैसे जलाया ? #Guru Chela #Jadu

    उससे कुछ पूछने के लिए पूछें उन्हें यह बताने के द्वारा कि आप से बात करने और प्रश्न पूछने के लिए ठीक है, आप वास्तव में अपने उभरते रिश्ते में बर्फ को तोड़ने में मदद कर सकते हैं। कुछ कहो "यदि आपके पास कुछ है जिसे आप मुझसे पूछना चाहते हैं, आगे बढ़ो।" आप उसे और अधिक मार्गदर्शन भी दे सकते हैं। उदाहरण के लिए "यदि आप मुझसे अपनी लकड़ी के पैर के बारे में कुछ पूछना चाहते हैं, तो ठीक है। मैं उस विषय के बारे में बात कर सकता हूं। "
  • छवि का शीर्षक ब्रेक द आइस चरण 4
    4
    मजबूत हो दिल के मामलों के बारे में आपको लगता है कि आपको क्या कहना है यदि आप एक व्यक्ति को देखते हैं जिसे आप बेहतर जानना चाहते हैं और उसके साथ एक नियुक्ति है, तो उसे बताएं कुछ लोग आपको अस्वीकार करेंगे, लेकिन अधिकांश के लिए (विशेष रूप से सबसे आकर्षक), उन सभी खेलों से एक ब्रेक ताज़ी हवा से एक स्वागत योग्य होगा। कुछ कहो "माफ करना, मैंने आपको कमरे के दूसरी ओर से देखा और मुझे लगा जैसे वायु मेरे फेफड़ों से निकल गई मैंने सोचा था कि मुझे खुद को पेश करना पड़ा या मैं खुद को कभी माफ़ नहीं करूंगा। "
  • ब्रेक द आइस चरण 5 नामक छवि
    5
    किसी व्यक्ति के नाम के बारे में टिप्पणी करें अगर किसी व्यक्ति का कुछ असामान्य नाम (पुराना, जातीय या आम "सारा" या "जॉन" के अलावा) है, तो उसके बारे में एक टिप्पणी करें और उससे उससे अधिक पूछें। आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या उन्होंने किसी के सम्मान में उसका नाम रखा है, कैसे उसके माता-पिता ने उसे चुना, अगर वह पसंद करता है, आदि।
  • ब्रेक द आइस चरण 6 नामक छवि का चित्रण
    6
    अपने संदेहों में से एक को हल करने के लिए उससे पूछें जिस किसी को आप अभी तक नहीं पता है, उसके साथ बर्फ को तोड़ने के लिए सबसे अधिक छिपे हुए, सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि उन्हें अपने संदेहों को हल करने के लिए कहें। उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "मेरे दोस्त का कहना है कि यह शर्ट मुझे अपने अवसाद के दौरान बिल कॉस्बी जैसा दिखता है आप क्या सोचते हैं? "या" मेरे सभी दोस्तों का कहना है कि छोटे बाल वाले लोग लड़कियों के साथ बहुत दूर नहीं होंगे। आप क्या सोचते हैं? "
  • विधि 2

    कार्यस्थल में
    छवि को तोड़ो आइस चरण 7
    1
    जांच करता है। किसी व्यावसायिक बैठक में जाने से पहले या तो एक व्यक्ति या तीन सौ के साथ हमेशा शोध करें। कंपनी के बारे में और जितनी महत्वपूर्ण लोगों के साथ आप बैठक कर सकते हैं, उतनी जितनी भी पढ़ें। क्या आपका नया साथी पहले एक अलग उद्योग में काम करता था? जिस कंपनी पर आप जा रहे हैं, वह अभी आगामी पुनर्गठन की घोषणा कर रहा है? इन प्रकार की चीजों के बारे में पता करें ताकि आप बातचीत शुरू करने के लिए जानकारी पर टिप्पणी कर सकें।
  • इमेज शीर्षक से ब्रेक द आइस चरण 8
    2
    उस व्यक्ति से पूछें कि वह कंपनी में कैसे आए। काम पर आने वाले किसी के साथ वार्तालाप शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह पूछना है कि वे किस स्थिति में हैं ज्यादातर लोग एक सुंदर जंगली मार्ग लेते हैं जहां वे हैं, इसलिए वार्तालाप वास्तव में दिलचस्प हो सकता है!
  • इट्स इमेज नामक ब्रेक द आइस चरण 9
    3
    उस व्यक्ति से कुछ पुरस्कार या मान्यता के बारे में पूछें जो उस कंपनी ने हाल ही में प्राप्त की है। यह एक ऐसी चीज़ है जिसे आप पहले से जांच कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि पुरस्कार काफी हालिया है, इसलिए उनके बारे में अधिक बात करनी होगी कि क्या वह कंपनी लंबे समय से कंपनी में नहीं है।
  • इट्स इमेज नामक ब्रेक द आइस चरण 10



    4
    कुछ बहुरंगी कैंडीज वितरित करें बड़े समूहों के साथ बर्फ को तोड़ने के लिए, कमरे के चारों ओर बहुरंगी कैंडीज या अन्य प्रकार के कंटेनर पास करें फिर, प्रत्येक कैंडी के लिए किसी ने पकड़ लिया है, आपको अपने बारे में एक सवाल का जवाब देना होगा। एक कोड बनाओ ताकि प्रत्येक रंग एक प्रश्न का उत्तर दे सके। उदाहरण के लिए, नीले रंग के सवाल का जवाब देना चाहिए "आप कहां बड़े हो गए?" और हरे "आपका पसंदीदा टीवी शो क्या है?" का जवाब दे सकता है।
  • इट्स इमेज नामक ब्रेक द आइस स्टेप 11
    5
    लोकप्रिय संस्कृति और खेल पर पकड़ो यदि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो लोकप्रिय संस्कृति या खेल पसंद करते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि यह बोझ है, लेकिन यह तथ्य यह है कि लोकप्रिय संस्कृति (परिभाषा के अनुसार) कम से कम सबसे कम आम विभाजक है। अखबारों या इंटरनेट पर हर दिन मनोरंजन और खेल अनुभागों में थोड़ा जल्दी पढ़ो और आप कई लोगों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार होंगे।
  • ब्रेक द आइस स्टेप 12 नामक छवि
    6
    अपने कर्मचारियों, सहकर्मियों और किसी भी अन्य व्यक्ति को आप वयस्क के रूप में जानते हैं। काम पर बर्फ तोड़कर आमतौर पर गेम के आसपास घूमती है ज्यादातर समय, कुछ ऐसे लोग होंगे जो खेल का आनंद उठाते हैं - हालांकि, अधिकांश लोग महसूस करेंगे कि आप उन्हें इलाज कर रहे हैं जैसे कि वे फिर से हाई स्कूल में थे (चूंकि खेल स्कूल में हैं)। आप अपने कर्मचारियों या उन लोगों को कमजोर नहीं करना चाहते हैं जिनसे आप काम कर रहे हैं जिससे उन्हें ऐसा लगता है। बर्फ को तोड़ने के लिए वयस्क तरीके खोजने की कोशिश करें आमतौर पर, इसका मतलब है कि अपने लिए वार्तालाप शुरू करने का साहस होना चाहिए!
  • विधि 3

    सामान्य सामाजिक स्थितियों में
    छवि को तोड़ो आइस चरण 13
    1
    उस व्यक्ति को बधाई दीजिए ईमानदारी से तारीफ हमेशा एक नए दोस्त के साथ काम शुरू करने का एक अच्छा तरीका है। कुछ खोजें जो आप ईमानदारी से सराहना या प्रशंसा करते हैं और अपनी आवाज का प्रदर्शन करते हैं। अपने आप को दबाना मत! आप किसी को उसकी तारीफ कर सकते हैं, उनका व्यक्तित्व, शैली की भावना या कुछ और जो दिमाग में आता है।
    • ऐसा लगता है कि शरीर रचना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है!
  • ब्रेक द आइस चरण 14 नामक छवि
    2
    मूर्ख रहें थोड़ा गूंगा होने के नाते, किसी को भी थोड़ी सी छूट देने के लिए असहज महसूस करने में मदद मिल सकती है और यह देख सकते हैं कि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिनसे तुम्हें डर लगता है। अगर आपको लगता है कि लोग आपको गंभीर या भयावह रूप से देखते हैं, तो इसे आज़माएं एक पेय की तरह कुछ करो और कहते हैं, "मुझे एक ऐप्टेनी दे दो, लेकिन केवल एक छोटी मार्टिनी है" या अपनी कुंडली को एक मूर्खतापूर्ण आवाज़ के साथ अपनी जांच के बाद पढ़ो।
  • ब्रेक द आइस चरण 15 नामक छवि
    3
    नए बच्चे बनें शुरुआत से स्वीकार करें कि आप नए बच्चे हैं या आप बहुत ज्यादा नहीं जाते हैं और उस व्यक्ति से आपको इस क्षेत्र के बारे में सलाह देने के लिए कह सकते हैं- उदाहरण के लिए, आप क्या मज़ेदार काम कर सकते हैं या सबसे अच्छा रेस्तरां खाने के लिए क्या कर सकते हैं लोगों को आपसे प्यार करने वाले कुछ चीज़ों के बारे में बताने के लिए पूछना आम तौर पर उन्हें आरामदायक महसूस करने और बात करने के लिए उत्सुक होने का सबसे तेज़ तरीका है
  • इट्स इमेज नामक ब्रेक द आइस स्टेप 16
    4
    आपके आस-पास होने वाले कुछ चीज़ों के बारे में उत्तर दें ध्यान दें कि आपके आस-पास क्या होता है और आप देखेंगे कि आपको चीजों पर टिप्पणी करना होगा। उदाहरण के लिए, वास्तुकला में परिवर्तन, नई इमारतों का निर्माण, कोई अजनबी, आगामी घटनाओं आदि के लिए कुछ अच्छा कर रहा है। ये सभी विषय किसी ऐसे व्यक्ति के साथ आकस्मिक वार्तालाप में बर्फ तोड़ने के अच्छे तरीके हैं, जिसे आप मुश्किल से जानते हैं
  • ब्रेक द आइस चरण 17 नामक छवि
    5
    एक एहसान के लिए पूछें इस तकनीक को कम से कम इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन किसी के साथ वार्तालाप शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है उसे आपसे एक छोटे से एहसान करने के लिए कहें (अपने पेय को पकड़ो, कतार में अपनी जगह बचाने के लिए, कुछ तक पहुंच न दें जिससे आप पहुंच नहीं सकते, निर्देश दे सकते हैं आदि)। बस सुनिश्चित करें कि जो भी आप पूछते हैं वह आपके समय के 30 सेकंड से अधिक समय तक नहीं लेता है। जब मैं आपकी मदद करना समाप्त करता हूं, तो उसका शुक्रिया अदा करें और फिर एक आरामदायक बातचीत शुरू करें।
  • छवि को तोड़ो आइस चरण 18
    6
    उस व्यक्ति से पूछिए कि वह क्या खा रहा है या पीता है यदि आप किसी रेस्तरां, कैफेटेरिया या किसी अन्य क्षेत्र में किसी भोजन के साथ बातचीत शुरू करना चाहते हैं, तो अपने हाथ में खाने के खाने या खाने वाले भोजन के बारे में पूछें। यह कहें कि यह कितना अच्छा है और फिर यह पूछें कि आपने इसे खरीदा था या क्या है। फिर, आप इस क्षेत्र में भोजन या प्लेट पर विशेष सामग्री के बारे में बातचीत शुरू कर सकते हैं।
  • Video: बर्फ बनाने की मशीन Ice maker

    युक्तियाँ

    • दोस्ताना होने की कोशिश करो!
    • जोखिम ले लो और अस्वीकृति की आशा न करें
    • अभ्यास करने के लिए अपने परिवार से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com