ekterya.com

कैसे जान सकता है कि कोई आपका उपयोग कर रहा है

सुनिश्चित नहीं किया जा रहा है कि आप किसी अन्य व्यक्ति की वफादारी पर भरोसा कर सकते हैं (विशेष रूप से कोई जो आपके निकट है) भ्रामक और परेशान है। आपने इसे नज़रअंदाज़ करने या समय के लिए इसके साथ निपटने के लिए चुना हो सकता है। शायद आप नहीं जानते कि क्या सोचने के लिए - आखिरकार, किसी अन्य व्यक्ति का उपयोग करने के लिए हेरफेर की आवश्यकता होती है सौभाग्य से, संकेत हैं, और कुछ चेतावनी के संकेत हैं, जो आपको चेतावनी दे सकते हैं कि आप उन परिस्थितियों में हैं जहां वे आप का उपयोग कर रहे हैं। आपको बस उन्हें समझना और निर्णय लेने के लिए तैयार होना चाहिए कि आप उनके साथ कैसे व्यवहार करेंगे।

चरणों

विधि 1

अपने रिश्ते पर प्रतिबिंबित करें
बताएं कि कोई व्यक्ति आपका प्रयोग कर रहा है, तो बताएं छवि चरण 1
1
दूसरे व्यक्ति से अपने रिश्ते की स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहें कभी-कभी रिश्तों में, आप रिश्ते की सच्ची अवस्था के बारे में स्पष्ट नहीं हो सकते हैं क्योंकि दूसरे व्यक्ति रिश्ते को परिभाषित करने के लिए अनिच्छुक नहीं है या उन भावनाओं को अलग नहीं कर सकता जो वे दूसरों के लिए महसूस करते हैं। यह तब हो सकता है जब कोई व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति के सामने "प्रेमिका" या "प्रेमी" कहने को हिचकते हैं इस तरह के मामलों में, यह बहुत संभावना है कि वे आप का उपयोग कर रहे हैं यह तब भी हो सकता है जब, उदाहरण के लिए, आपका "सबसे अच्छा दोस्त" कई अन्य लोगों को अपने "सबसे अच्छे दोस्त" के रूप में भी नाम देता है, जिससे आप अपनी दोस्ती के वास्तविक स्वरूप के बारे में संदेह कर सकते हैं।
  • सामान्यतया, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि व्यक्ति स्थिति की वर्तमान स्थिति से खुश है, अपने विकल्पों को छोड़ना चाहता है या वे आपके लिए विशेष लाभ पाने के लिए खोना नहीं चाहता है।
  • यदि आप इस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो दूसरे व्यक्ति से पूछें कि आप इस संबंध को कैसे परिभाषित करते हैं और, यदि ऐसा है, तो भविष्य में आप किन संबंधों को लेना चाहते हैं।
  • यदि आप जो चाह रहे हैं, इसके साथ मेल नहीं खाती, तो आप रिश्ते को समाप्त करने या दूसरे व्यक्ति और रिश्ते के बारे में अपनी उम्मीदों को बदलने पर विचार कर सकते हैं।
  • बताएं कि कोई व्यक्ति आपके द्वारा प्रयोग कर रहा है, तो बताएं छवि चरण 2
    2
    जब आप एक साथ समय व्यतीत करते हैं तो ध्यान दें। यदि आप पता चलता है कि एक) अक्सर एक साथ समय बिताने जब अन्य व्यक्ति बोर हो या चाहते हैं, या की जरूरत है, कुछ (किसी की तरह है जो कि अपनी माँ को शिकायत है कि उसके पति इसके लायक), ख नहीं है सुनेगा अन्य व्यक्ति की मंशा पर सवाल उठाने की सलाह दी जाती है ) एक बार हुआ है कि आम तौर पर अकेले पारित हो जाता है (रात में देर के रूप में) या ग) एक समय है कि एक और स्थिति (एक तिथि, एक घटना या एक निमंत्रण अंतिम मिनट गेंदबाजी) की तरह बदल देता है।
  • ऐसा करने में, अन्य व्यक्ति की जरूरतों और इच्छाओं को न केवल अपने दम पर ध्यान न दें, बल्कि किसी भी रिश्ते के सबसे बुनियादी पहलुओं में से एक को लिखना, जब आप दूसरे व्यक्ति को देखते हैं
  • यदि यह मामला है, तो आपको यह तय करना होगा कि रिश्ते से जो कुछ मिलता है, उसके लिए क्या करना है, मान लें कि ऐसी चीजें हैं जो आपको परेशान करती हैं। आपको यह भी चुनना चाहिए कि आप अपनी भावनाओं या अपने फैसले के बारे में अन्य व्यक्ति से बात करेंगे।
  • Video: बिना किसी मंत्र के घर बैठे ही करे अपने शत्रु का सर्वनाश | दुश्मन को हराने सबक सिखाने का टोटका

    बताएं कि कोई व्यक्ति आपका उपयोग कर रहा है, तो बताएं छवि चरण 3
    3
    जब आप एक साथ समय व्यतीत न करें तब ध्यान दें। दूसरी ओर, जब आप एक साथ समय व्यतीत न करें तब ध्यान दें। उदाहरण के लिए, क्या आपके भाई-बहन आपको घर पर रात के खाने के लिए कभी भी आमंत्रित नहीं करते हैं? एक महिला आपके डेस्क को धार्मिक रूप से काम करने के बाद आपके नोट्स की प्रतियां लेने के लिए जाती है, लेकिन "अपने दोस्तों" के साथ दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित नहीं करती है? जब आपको कुछ चाहिए तो क्या आप दूसरे व्यक्ति को कभी नहीं पा सकते हैं? जबकि कभी-कभी भारी मात्रा में होते हैं, यदि वे चकमा देते हैं या आपको बार-बार शामिल नहीं करते हैं, तो इसका मतलब है कि रिश्ते आपके विचार या इच्छित नहीं हो सकते।
  • जैसे दूसरे व्यक्ति यह निर्धारित करता है कि वे एक साथ समय बिताते हैं, वही होता है जब वे एक साथ नहीं होते हैं।
  • यहां आपको अपनाने के उपायों का भी निर्णय करना होगा: दूसरे व्यक्ति के साथ बात करें और देखें कि क्या चीजें बदलती हैं या भावनात्मक रूप से उस रिश्ते से डिस्कनेक्ट करें जो आपके पास होती, लेकिन आपको नहीं मिला।
  • बताएं कि कोई व्यक्ति आपका उपयोग कर रहा है, तो बताएं छवि चरण 4
    4
    सभी वार्तालापों और व्यवहारों को नकार दें जो कार्रवाई नहीं दिखाते हैं जब कोई कहता है कि वे कुछ करेंगे, लेकिन वे ऐसा नहीं करते हैं, यह खराब हो सकता है, खासकर अगर यह एक पैटर्न बन जाता है अंत में, यह आपको व्यक्ति या रिश्ते पर भरोसा नहीं करने का कारण बनता है। कई मामलों में, प्रतिबद्धता बनाई जाती है और उसी समय दूसरे व्यक्ति को कुछ के लिए कहा जाता है। इसलिए ध्यान दें, यदि आप कुछ के लिए पूछें (या आपसे कुछ चाहते हैं) जब एक प्रतिबद्धता या योजना बनती है, लेकिन फिर इसे रद्द कर दिया जाता है।
  • अगर आपको पता चलता है कि यह मामला है, तो वह जो भी पूछता है या किसी अन्य व्यक्ति के साथ सीधे समस्या के बारे में बात करने से इनकार करते हैं
  • बताएं कि कोई व्यक्ति आपका उपयोग कर रहा है, तो बताएं छवि चरण 5
    5
    अधूरे वादों को स्वीकार न करें जो लोग आप का उपयोग करते हैं, वे हमेशा वादे तोड़ते हैं और प्रक्रिया में, वे हमेशा किसी चीज़ को और अधिक प्राथमिकता देते हैं, या जो आपके लिए, आमतौर पर, किसी और से है यह भी एक अच्छा संकेत है कि उस व्यक्ति आप को गंभीरता से नहीं ले करता है, तो आप विशेष रूप से महत्वपूर्ण है या आप एक कमजोर व्यक्ति है जो समस्याओं का कारण नहीं होगा यह आप का लाभ लेता है, भले ही माना जाता है कि नहीं कर रहे हैं है।
  • अगर आप इस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो अपनी भावनाओं को दूसरे व्यक्ति को व्यक्त करें
  • अगर कुछ भी परिवर्तन नहीं होता है, तो यह अलविदा कहने का समय हो सकता है। अधिक विश्वसनीय परिस्थितियों में मित्र, परिवार के सदस्य, सहकर्मियों और भावुक साझीदार अपना शब्द रखते हैं।
  • बताएं कि कोई व्यक्ति आपका उपयोग कर रहा है, तो बताएं छवि चरण 6
    6
    किसी भी विरोधाभासी संदेश पर प्रतिबिंबित करें निर्धारित करें कि उसने जो कहा वह आपके बारे में क्या कहता है उससे अलग है। क्या आपकी बहन आपको बहुत प्यार करती है और आपको बताती है कि आप महत्वपूर्ण हैं, लेकिन फिर उसकी मां से शिकायत करते हैं कि जब कभी आपकी ज़रूरत होती है? एक सह-कार्यकर्ता ने एक परियोजना पर बहुत अच्छा काम करने के लिए आप की सराहना की, जहां आपने उन्हें मदद की, लेकिन फिर अन्य सहयोगियों से शिकायत की कि आपको कम्प्यूटिंग के बारे में कुछ नहीं पता था और वह केवल नौकरी कर सकता था?
  • एक व्यक्ति अपने बारे में एक tidbit रिपोर्ट या कार्य करता है अलग ढंग से जब तुम और जब आप अन्य लोगों के साथ कर रहे हैं, इन संकेतों में चेतावनी रहे हैं, तो आप और के बारे में पता होना चाहिए कि एक "गुप्त मकसद" या "ईर्ष्या" की उपस्थिति का संकेत हो सकता है।
  • इस बारे में सोचें कि आप वास्तव में उस व्यक्ति को कैसे मानते हैं और निर्णय लेते हैं कि किस प्रकार से बाहर निकलने का सबसे अच्छा तरीका है (आप को हर किसी के दोस्त बनना नहीं है) या इसे संभालने के लिए (लेकिन आपको कुछ लोगों के साथ काम करना है) उस व्यक्ति के साथ संबंध जिसे आप विश्वास नहीं कर सकते
  • विधि 2

    दूसरे व्यक्ति के साथ अपने संचार के बारे में सोचो
    बताइए कि कोई व्यक्ति आपका प्रयोग कर रहा है बताइए चरण 7
    1
    किसी अन्य विषय पर वार्तालाप न करें, जो दूसरे व्यक्ति के बारे में नहीं है यह सब उसके बारे में है वह व्यक्ति अपने परिवार, उसकी नौकरी, उसकी समस्याएं, अपनी जीत और जो चाहता है और विश्वास करता है कि वह आम तौर पर आप से होता है, की बात करता है अक्सर, वह अपना समय नहीं लेता है या आप क्या कर रहे हैं, इस पर विचार नहीं कर सकते हैं, इसलिए वह खुद के बारे में गैर-रोक की बात कर सकती है।
    • यदि आप मानते हैं कि ऐसा हो रहा है, तो उस विषय को बदलें जो आपको रूचि कर सकता है लेकिन वह इसके बारे में नहीं है। आप भी बातचीत कम कर सकते हैं - उम्मीद है, आप समझेंगे
  • छवि का शीर्षक बताएं कि कोई आपका उपयोग कर रहा है चरण 8
    2
    ध्यान दें कि वह आपको कितना कम सुनता है ध्यान दें कि अन्य व्यक्ति आपके बारे में कितना जानता है क्या आपका "प्रेमी" यह जानता है कि आप एक निश्चित शहर में बड़े होने से क्यों नफरत करते हैं? क्या आपको लगता है कि आपके पड़ोसी, जो हमेशा चीजों की ज़रूरत होती है, के पास समय नहीं होता जब आप उसे कुछ कहने के लिए कहते हैं जो आपको अपने काम या आपके बच्चों के बारे में चिंतित करता है? ऐसा इसलिए है क्योंकि सब कुछ उनके बारे में है यदि किसी व्यक्ति को आपको जानने या अपने जीवन के बारे में जानने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसमें आपकी एक और रुचि है जो आमतौर पर आपके लिए फायदेमंद नहीं है
  • अन्य व्यक्ति के साथ इस समस्या के बारे में बात करें और बताएं कि ऐसा कब होता है।
  • Video: करवा चौथ पर राशि अनुसार जानें अपनी किस्मत

    बताइए कि कोई व्यक्ति आपका प्रयोग कर रहा है बताइए चरण 9
    3
    यह लगातार संचार प्राप्त करने के लिए दबाव डालता है जो व्यक्ति किसी व्यक्ति को अक्सर बार-बार उपयोग करता है, वह कॉल, टेक्स्ट संदेश और ईमेल वापस नहीं लौटेगा, जब तक कि वे चाहते न हों। अगर संचार तब होता है जब दूसरे व्यक्ति चुनता है, जो आपको योजना बी की तरह महसूस करता है, यह एक संकेत है कि आप वास्तव में बी बी हैं। ऐसा हो सकता है या उन्हें आपकी कुछ चीज़ों की आवश्यकता होती है, जैसे कि नामित चालक के लिए एक लगभग दोस्त की स्नातक पार्टी
  • जब ऐसा होता है, तो बताएं कि आपका व्यवहार कठोर दिखता है और जब आप उससे बात करते हैं तो उसे जवाब देने के लिए कहें। अगर यह काम नहीं करता है, तो वह उस कार्य को नकारने के लिए जो उस व्यक्ति से आपको करना चाहता है, जब वह अंततः आपके साथ संचार करता है
  • बताएं कि किसी ने आप का उपयोग कर रहा है, तो शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    4



    समझाओ कि आपकी राय मायने रखती है प्रश्न में व्यक्ति निर्णय लेने से पहले या आपके लिए निर्णय लेने से पहले अपनी आवश्यकताओं और राय पर विचार करता है? उदाहरण के लिए, क्या आपका रूममेट मानता है कि आप हमेशा गाड़ी चलाएंगे, भले ही आपके पास भी ज़रूरतें हों, जैसे कि गैस के पैसे की बचत और आपकी कार के लाभ में वृद्धि न करें? अगर आपकी इच्छाएं, जरूरतों और राय को रिश्ते में नहीं माना जाता है, तो आप बहुत कम प्राप्त कर रहे हैं।
  • दूसरे व्यक्ति को बताएं कि आपको लगता है कि वह आपका लाभ उठा रहा है और वह आपको स्वीकार करने के लिए ले जाता है। दोनों में से किसी एक से पहले बात करने पर जोर देते हैं जो दूसरे को प्रभावित करते हैं।
  • बताएं कि कोई व्यक्ति आपके द्वारा प्रयोग कर रहा है, तो शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    5
    संघर्ष चोरी क्या आप सवाल पूछते हैं, लेकिन जवाब प्राप्त नहीं करते हैं? या आपको स्पष्ट जवाब प्राप्त नहीं है? अगर हर समय, किसी भी स्थिति में, आपको यह जानना असहज महसूस होता है कि वास्तव में क्या होता है और चीजें कैसे चल रही हैं, यह समय सीधे हो। अपने भावुक साझेदार से पूछिए कि वह आपको शुक्रवार के रात्रिभोज में आमंत्रित नहीं करने का हमेशा एक कारण रखता है कि वह हर हफ्ते अपने दोस्तों के मित्रों और प्रियजनों के साथ मनाते हैं। अपने सहकर्मी को दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें और उस प्रोजेक्ट के बारे में अपनी चिंताओं के बारे में उससे बात करें, जो कि अमल में नहीं आ रहा है क्योंकि वह कुछ ईमेल का जवाब नहीं देता है।
  • बताएं कि कोई व्यक्ति आपका प्रयोग कर रहा है, तो बताओ चित्र 12
    6
    तुलनात्मक और तुलनात्मक रूप से दूसरों पर लगाए जाने के प्रयास। कुछ लोग असुरक्षित हैं और स्वयं और उनके जीवन के बारे में बेहतर महसूस करने के प्रयास में दूसरों पर हावी होना चाहते हैं। वे हमेशा बेहतर दृष्टि, शैली, पद्धति, अनुभव, आदि करते हैं। ऐसे लोगों को "आप" एक रिश्ते में हो या अपने को बढ़ाने के लिए समय (कपड़े और चादरें गुना करने के लिए उचित तरीके सिखाने के लिए उदाहरण के लिए,) प्लेटो फार्म के साथ समय बिताना चाहेंगे आत्मसम्मान-वे लाभ पाने के लिए दूसरों का उपयोग और भावनात्मक फायदे
  • अगर आप देखते हैं कि यह अक्सर होता है, तो आप दूसरे व्यक्ति को आप क्यों आप के आसपास होना चाहते हैं पूछ सकते है, तो आप अपने चीजें या जिस तरह से आप चीजें हैं जो उनकी राय में स्पष्ट रूप से कमी है है।
  • छवि का शीर्षक बताएं कि कोई आपका उपयोग कर रहा है चरण 13
    7
    विश्वासघात पर ध्यान दें सही दोस्ती, जिसमें दोनों दूसरे व्यक्ति के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, विश्वास पर निर्भर करता है। वाक्यांश "जो यहाँ कहा गया है, यहां रहता है" वाक्यांश या अन्य व्यक्ति का शब्दावली का हिस्सा नहीं हो सकता है यदि आप पूरी तरह से किसी पर भरोसा नहीं कर सकते, तो सावधान रहें। यदि आप किसी को न्याय किए जाने से डरते बिना पूरी तरह से भरोसा नहीं कर सकते, तो कुछ भी प्रकट न करें दुर्भाग्य से, यह सबक आमतौर पर कठिन तरीके से सीखा जाता है, जब आप अपने विश्वास को धोखा देते हैं
  • हालांकि, आप भविष्य में चोट पहुंचाने की संभावना कम कर सकते हैं यदि आपको याद है कि आप कौन हैं या आप पर भरोसा नहीं कर सकते और यदि आप बाद में भरोसा करना बंद कर देते हैं।
  • विधि 3

    संतुलन हासिल करना
    बताएं कि कोई व्यक्ति आपका प्रयोग कर रहा है, तो बताएं छवि 14
    1
    कम सहायता प्रदान करें क्या आप अपने मालिक के लिए कई काम करते हैं और ये आपकी स्थिति पर निर्भर नहीं हैं? क्या आप अपने चचेरे भाई के बच्चों की लगातार देखभाल करते हैं? क्या आप हमेशा अपने बच्चों की समस्याओं का समाधान करते हैं? क्या आप अपने पार्टनर के काम का हिस्सा करते हैं जिसके साथ आप एक "असाइनमेंट" के लिए एक समूह बनाते हैं, जो इसे समय पर वितरित करने में सक्षम हो? क्या आप अपनी योजनाओं को रद्द करते हैं क्योंकि दूसरे व्यक्ति का मुश्किल दिन होता है और किसी से बात करने की आवश्यकता होती है? यदि आप किसी के लिए अक्सर इस तरह की चीज़ करते हैं और बदले में कुछ भी नहीं प्राप्त करते हैं, तो वे दुर्भाग्य से आप का लाभ उठा रहे हैं
    • उस व्यक्ति की मदद करना बंद करो, जब तक कि वह आपके लिए बहुत कुछ भी न करे, भले ही वह अन्य तरीकों से हो। आपको कुछ प्रतिरोध का सामना करने की संभावना है, इसलिए अपने कारणों को अच्छी तरह से बताएं इस बिंदु पर, यह इस पर निर्भर करता है।
  • बताएं कि कोई व्यक्ति आपका प्रयोग कर रहा है, तो बताएं छवि चरण 15
    2
    यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आप जो कुछ भी उधार लेते हैं उसे वापस लौटाएं। किराया तीन दिनों में समाप्त हो जाता है, लेकिन आपके दोस्त ने $ 300 नहीं लौटाया है जिसे आपने तीन सप्ताह पहले दिया था एक सहयोगी एक विचार "उधार लेता है", फिर महिमा का आनंद लेता है जब दूसरों की बुद्धि उसकी प्रशंसा करता है। अगर कोई व्यक्ति उधार की चीज़ों के लिए आपसे लगातार पूछता है और उन्हें वापस नहीं करता (या आपको उनके लिए क्रेडिट दे), तो वह व्यक्ति व्यावहारिक रूप से आपके चेहरे पर चोरी कर रहा है चुरा रहा है और आप का उपयोग सिक्के का एक ही हिस्सा है, जो आपके लिए उचित नहीं है।
  • उधार की गई वस्तुओं के मामले में, व्यक्ति को कुछ और उधार देने से पहले उधार लेने के लिए कहें। यदि आप कुछ भी वापस नहीं करते हैं, तो फिर से उधार न दें।
  • उधार के विचारों के मामले में, तय करें कि समस्या से निपटने से बड़ी समस्या पैदा होगी या नहीं। यदि नहीं, तो इसके बारे में और भविष्य में बात करें कि आप क्या साझा करते हैं और इसके साथ किसके साथ साझा करते हैं।
  • छवि बताएं कि कोई आपके द्वारा प्रयोग कर रहा है, तो बताएं चरण 16
    3
    आप उस व्यक्ति पर अधिक से अधिक खर्च नहीं कर सकते अपना कैलकुलेटर ले लो और गणना करें कि इस व्यक्ति की लागत कितनी है क्या आपका साथी आपके साथ मुफ्त में रहता है या उदाहरण के लिए, केवल सेवाओं के लिए बिल का भुगतान करते हैं? जब आप अपने परिवार से बाहर जाते हैं तो क्या आप हमेशा रेस्तरां बिल का भुगतान करते हैं? यदि आपकी अंतिम गणना में एक उच्च संख्या का पता चलता है, तो कम से कम, आपका रिश्ते संतुलित नहीं है (शायद आपकी चेकबुक के साथ नहीं) सबसे खराब स्थिति में, वे आपको आर्थिक और भावनात्मक रूप से उपयोग कर रहे हैं अब तय करें कि आप कितना खर्च कर सकते हैं या यदि आप दूसरे व्यक्ति की मदद करना जारी रखना चाहते हैं।
  • बड़े खर्चों जैसे बुनियादी खर्चों के लिए, अन्य व्यक्ति को पता है कि आपने क्या फैसला किया, आपने यह निर्णय क्यों बनाया, और आप कब और कब परिवर्तन लागू करेंगे
  • बार खाते की तरह छोटे खर्चों के लिए, बस अपने शेयर का भुगतान करें अपने दोस्त "भूल" यदि उसका बटुआ सुविधा, अगली बार जब आप जाना पीने चालाक जानते हैं और कहते हैं कि "अरे, अपने बटुए भूल नहीं है अगर आप अपने बैग फिर से बदल दें।"
  • बताइए कि कोई आपके द्वारा प्रयोग कर रहा है, तो बताएं छवि चरण 17
    4
    अक्सर उसकी बचाव के लिए आना बंद करो अब, जिसमें केवल आप मदद कर सकते हैं और महत्वपूर्ण आवश्यकताओं की संख्या अंतिम मिनट (एक पालतू जानवर है, जबकि दूसरे व्यक्ति को छुट्टी पर है की देखभाल की तरह) (एक ट्रक की आवश्यकता होगी, फर्नीचर परिवहन के लिए की तरह) गंभीर आपात स्थिति की संख्या की गिनती है कि केवल आप कर सकते हैं हल। उस आवृत्ति में जोड़ें जिसके साथ दूसरे व्यक्ति को किसी तरह के नाटक का सामना करना पड़ता है और आपको इसकी आवश्यकता होती है उस आवृत्ति को घटाएं जिसके साथ यह व्यक्ति वहां है जब आपको किसी व्यक्ति से बात करने की आवश्यकता होती है या आपको सहायता की ज़रूरत होती है (विशेष रूप से, एक महत्वपूर्ण सहायता)। परिणाम की संभावना के साथ एक मजबूत संबंध होगा कि वे आप का उपयोग कर रहे हैं या नहीं
  • इसके अलावा, पिछली बार याद रखें जिसमें उस व्यक्ति ने आप के बिना कोई एहसान किया था या जिसमें आप वर्तमान, कार्ड या डिनर से आश्चर्यचकित थे
  • अब निर्धारित करें कि निवेश पर आपके रिटर्न, या आरओआई आपके लिए लाभदायक है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक बताएं कि कोई आपका उपयोग कर रहा है चरण 18
    5
    कठिन प्रयास करने की इच्छा का विरोध करें क्योंकि आप रिश्ते में बने रहने की आवश्यकता महसूस करते हैं, आप प्रयोग करने और महसूस करने के बावजूद, यह काम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सामान्य तौर पर, आप ऐसा करते हैं कि आप अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं करते हैं कभी-कभी, आप अपने आप को यह मानते हैं कि यह आपके लिए एक समस्या नहीं है क्योंकि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं या आपको लगता है कि उसे आपकी ज़रूरत है फिर भी, यह स्थिति आमतौर पर क्षणभंगुर है, क्योंकि स्वस्थ रिश्तों को पारस्परिक लाभ की आवश्यकता होती है। दूसरी बार, आप फंस गए क्योंकि यह एक रिश्ता है जो आप आसानी से नहीं बच सकते हैं, जैसे काम या यहां तक ​​कि आपके पास कुछ रिश्तेदारों के साथ हैं।
  • जब आप दूसरे व्यक्ति को खुश करने के लिए इच्छा लग रहा है, आप क्या महसूस कर रहे हैं, तो आप क्यों लग रहा है लिख लें और अगर आप आप उस व्यक्ति के लिए क्या करने की योजना बनाई है कि क्या करना) आप क्या जरूरत है, ख) की सराहना की नहीं है ग) समस्या का समाधान नहीं करता है स्ट्रिप्स ।
  • अगर इन तीन सवालों के जवाब हां हैं, तो इसके बजाय, अपने लिए कुछ करें
  • छवि का शीर्षक बताएं कि कोई आपका उपयोग कर रहा है चरण 1 9
    6
    आपको असंतोष के बारे में बात करें जब आप रिश्ते में असंतुलन की उपस्थिति को पहचानते हैं और आप इसे कम नहीं कर सकते हैं, तो आप आमतौर पर परेशान महसूस करना शुरू करते हैं यह आपको दूसरे व्यक्ति के साथ परेशान महसूस कर सकता है आपके व्यक्तित्व के आधार पर, यह जलन स्वयं को कई मायनों में दिखा सकता है, जिनमें से कुछ ऐसे परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं जो आप भुगतान नहीं करना चाहते हैं, और इससे आप अपने बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं या आपको खेद महसूस कर सकते हैं।
  • इस बिंदु तक पहुंचने से बचने के लिए, दूसरे व्यक्ति के साथ एक तटस्थ माहौल में शांति से अपने मन में असंतोष के बारे में बात करें। आपको यह भी याद रखना चाहिए कि ऐसा होने की संभावना है कि चीजें आप नहीं चाहें, लेकिन ये बातचीत से पहले अच्छी तरह से नहीं जा रहे थे।
  • युक्तियाँ

    • अपनी वृत्ति पर ध्यान दें कभी-कभी, जब आपका मन आपको एक चीज और दिल को बताता है, तो यह संभव है कि आपको अपनी सहजता पर ध्यान देना चाहिए।
    • यह निर्धारित करने के लिए कि कोई व्यक्ति आपको इसके लिए भुगतान करने के लिए उपयोग कर रहा है, उस पर खर्च करना बंद करें अगर आप उसे फिर से नहीं देखते हैं, तो आपके पास पहले से ही जवाब है।
    • अपने आप को खुद का बचाव करने से डरो मत। आप बुरी तरह से व्यवहार कर रहे हैं, तो आप केवल आप उस व्यक्ति को इसके बारे में पता कर रहे हैं पता है नहीं अधिकार है, लेकिन यह है कि अब से बर्दाश्त नहीं करता है।
    • याद रखें कि आप क्या कर रहे हैं यदि कोई व्यक्ति आप का उपयोग करना जारी रखता है, तो उससे डरने के लिए डरो मत।
    • किसी दूसरे व्यक्ति को आपको फिर से उपयोग करने की अनुमति नहीं देने के लिए या पहले इसे महसूस करने के लिए अपने पिछले अनुभवों से जानें
    और पढ़ें ... (39)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com