ekterya.com

कैसे पता है कि आपकी तिथि ट्रांससेक्सुअल है

कभी-कभी आप जिस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं उसे जानने के लिए, आपकी लिंग पहचान सहित कई चीजों के बारे में संदेह शामिल हो सकता है यह स्पर्श करने के लिए एक मुश्किल विषय हो सकता है, लेकिन लंबे समय में, अपने हितों के प्रति संवेदनशील होने के कारण हर किसी के लिए चीजों में सुधार होगा। यह लेख कुछ सुरागों को कवर करेगा जिन्हें आप देख सकते हैं, लेकिन यह समझें कि आप कभी भी पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं, जब तक कि आपकी नियुक्ति सत्य बताती नहीं है लेकिन जब वह करता है, तो आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे?

चरणों

भाग 1

संभावित संकेतों का पता लगाता है
यदि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 1 है तो पता करें कि छवि का शीर्षक है
1
कुछ विशेषताओं की खोज करें, जैसे कि एडम के सेब सेक्स की सबसे विशिष्ट पहचान है जो आप के लिए देख सकते हैं एडम सेब, हालांकि इसे पुरुषों के मामले में भी हटाया जा सकता है जो सेक्स बदलते हैं। आप कंधे, हाथ, बाल और पैरों को भी देख सकते थे। यदि व्यक्ति अभी तक हार्मोन थेरेपी नहीं चला है, तो इनमें से कोई भी एक अच्छा संकेतक हो सकता है।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि यह पूरी तरह सुरक्षित नहीं है बड़े पैरों वाली महिलाएं हैं, छोटे या छोटे आंकड़े वाले पुरुष, और इसके अलावा, बीच में भी सब कुछ है तथ्य यह है कि किसी पुरुष या महिला विशेषताओं का मतलब यह नहीं है कि वह एक पुरुष या एक महिला है संभावना है कि आप अपने शारीरिक गुणों के माध्यम से कभी भी एक ट्रांससेक्सुअल व्यक्ति की पहचान नहीं कर सकते हैं। शरीर अविश्वसनीय रूप से विविध हैं और एक भौतिक सुविधा आपको एक व्यक्ति के बारे में ज्यादा नहीं बताती है, न ही एक तरफ और न ही दूसरे के लिए भी।
  • हार्मोन थेरेपी सब कुछ बदल सकती है। क्या अधिक है, पुनर्निर्माण जननेंद्रिया की सर्जरी इतना बढ़ गई है कि जो लोग गुज़रते हैं, वे दूसरों से भेदना असंभव हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 2 है
    2
    उसकी आवाज़ सुनो यदि आपकी नियुक्ति अभी तक हार्मोन थेरेपी नहीं है, तो आप अभी भी अपनी मूल आवाज़ होगी। ध्यान रखें कि पुरुष की आवाज 85 और 180 हर्ट्ज के बीच घूमती है, जबकि महिलाएं 165 और 255 हर्ट्ज के बीच होती हैं। दूसरे शब्दों में, शारीरिक रूप से पुरुषों को कमजोर पड़ने पर एक बार जब वे यौवन के माध्यम से जाते हैं, तो निश्चित रूप से। क्या आपकी नियुक्ति में आश्चर्यजनक रूप से कम या उच्च रिकॉर्ड है? यह एक संकेत हो सकता है
  • जब आप गाते हैं तब भी अपनी आवाज पर ध्यान दें कभी-कभी लोग जो आवाज बोलने के लिए इस्तेमाल करते हैं, लेकिन जब वे गाते हैं, तो वह अलग होता है - इसका कारण यह है कि उनके पास इसे बदलने की सचेत क्षमता भी नहीं है। उस ने कहा, जस्टिन टिम्बरलेक को लगभग 5 सेकंड के लिए सुनो और आप देखेंगे कि यह विधि अचूक नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 3 है
    3
    यह जानने का प्रयास करें कि नाम कभी भी बदल गया था। अधिकांश लिंगजन्य पुरुष और महिलाएं अपने कानूनी नाम बदलती हैं ताकि यह उनके लिंग से मेल खाए। कभी-कभी वे अपने उपनाम भी बदलते हैं, क्योंकि पूरी तरह से नई पहचान आधा से बेहतर हो सकती है। सतर्क रहें यदि आप अतीत से उपनाम का भी उल्लेख करते हैं आप फेसबुक पर पुरानी तस्वीरें देख सकते हैं जो कि टैग किए गए हैं, पुराने दस्तावेज़ हैं या सिर्फ अपने दोस्तों से बात करें
  • कुछ कानूनी कागजी कार्रवाई नहीं करते हैं और बस एक नया उपनाम का उपयोग करें सैम बहुत आसानी से सामन्था बन जाता है, एलेक्सिया एलेक्स बन जाता है, जैकी जैक हो जाता है, एलिसा एली बन जाता है, आदि। इस मामले में, उन लोगों की तलाश करें जो आपको किसी अन्य तरीके से कॉल करते हैं या उन्हें पिछले समय के बारे में बात करते हैं, यह जानकारी बातचीत के दौरान बस उत्पन्न हो सकती है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 4 है
    4
    पुरानी तस्वीरें देखें या उनकी अनुपस्थिति को देखें। सोशल नेटवर्क अतीत की आधिकारिक जानकारी है यदि आप अपनी पुरानी तस्वीरों को देख सकते हैं, तो आपको जवाब मिल सकता है, क्या यह आपकी डेट की तुलना में अधिक स्त्री या मर्दाना है? ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि फोटो हार्मोन थेरेपी या शल्य चिकित्सा से पहले लिया गया था। यदि आपके पास कोई पुरानी तस्वीरें नहीं हैं, तो आप अपने अतीत को छुपाने की कोशिश कर सकते हैं
  • विचार करें कि यह निर्णायक सबूत भी नहीं है हो सकता है कि वह हाल ही में फोटो साझा करना शुरू नहीं कर सके। शायद वह एक विशेष रूप से मर्दाना या स्त्रैण अवधि के माध्यम से चला गया। जब तक आप इसके बारे में बात नहीं करते, आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते।
  • Video: पंचांग डीकोड पंचांग विश्लेषण (सभी के बारे में पंचांग) VAAR, तिथि, करण, नित्या योग, नक्षत्र

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 5 है
    5
    अपने अतीत से लोगों से बात करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने दोस्तों को नहीं जानते हैं, उस समय सूचना प्रकाश में आ जाएगी कोई व्यक्ति "वह" या इसके विपरीत के बजाय "वह" के रूप में आपकी नियुक्ति का उल्लेख कर सकता है, अपने पुराने नाम की बात कर सकता है या बस उसकी काया को उसी तरह से संदर्भित कर सकता है जो अन्यथा अर्थ नहीं करेगा पर्यावरण के लिए सतर्क रहें और स्थिति खुद को हल कर सकती है।
  • अपने दोस्तों से सवाल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें निश्चित रूप से उनके मुंह को अपनी नियुक्ति के रूप में बंद कर दिया जाएगा, क्योंकि वे आपकी गोपनीयता का सम्मान करते हैं इस कदम के लिए सूक्ष्म अवलोकन की आवश्यकता होती है, जो आपको लगता है कि सब कुछ नहीं कहने के लिए पूरी दुनिया में इसे फैला हुआ है।
  • भाग 2

    विचारशील रहें और खुले दिमाग रखें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 6 है
    1
    कभी भी अपनी तिथि से पूछें कि क्या आप ट्रांससेक्सुअल हैं, तो आपको अपमान करने की अधिक संभावना है यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं वह ट्रांससेक्सुअल है, उसने आपको बताना नहीं करने का सचेत निर्णय बनाया है। अगर ऐसा नहीं है, तो आप उस पर कुछ ऐसे आरोप लगाएंगे जो आप नकारात्मक पर विचार कर सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है, यदि आप उसे दो चीजों में से एक पूछते हैं: सबसे बुरे मामले में वह आपके चेहरे पर अपना ड्रिंक फेंक देगा और सबसे अच्छे से, वह उठकर छोड़ देगा
    • वह समझती है कि सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि यह उसकी ज़िंदगी के बारे में है और वह उसके लिए बहुत ही दर्दनाक, खतरनाक भी हो सकता है संक्षेप में, आपकी नियुक्ति आपको बताने के लिए आवश्यक नहीं है, और अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है किसी भी स्थिति में, इससे पहले कि वे एक अंतरंग संपर्क स्थापित करने से पहले मैं आपको सबसे ज्यादा बताएगा
  • छवि शीर्षक से पता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 7 है
    2
    अपनी स्वयं की प्रवृत्तियों की जांच करें यदि आप सोच रहे हैं कि आपकी तिथि ट्रांससेक्सुअल है, तो आप कुछ नकारात्मक मानसिक रूढ़िवादी होस्ट कर सकते हैं जो वास्तविकता पर आधारित नहीं हैं। क्या अधिक है, यह ध्यान रखें कि यदि यह आपकी समझ और पूर्वाग्रह की कमी पर आधारित है, तो आपकी प्रकटीकरण के प्रति आपकी प्रतिक्रिया है कि आपकी डेट ट्रांससेक्सुअल सामाजिक अस्वीकृति और दुरुपयोग का सामना करने वाले व्यक्ति के लिए विनाशकारी हो सकती है। अगर वह ट्रांससेक्सुअल है, तो वह आपसे कम एक व्यक्ति नहीं है और उसी तरह इलाज किया जाना चाहिए।
  • यदि आपको पता चलता है कि आपको यह पता करने में डर है कि आपकी तिथि ट्रांससेक्सुअल है, ऑनलाइन ट्रांसफोबिया पर शोध और पढ़ें ट्रांसजेन्डर व्यक्ति का सम्मान कैसे करें. यह आपको समझने में मदद कर सकता है कि क्या हो रहा है और यह कैसा लगता है।
  • छवि शीर्षक से पता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 8 है



    3
    इस बात को लेकर चिंता को रोकने की कोशिश करें कि क्या आपकी तिथि ट्रांससेक्सल है या नहीं। इसके बारे में चिंता करने के लिए कई अन्य चीजें हैं जो वास्तव में माना जाने योग्य हैं, जैसे यौन संचारित रोग। यदि आपकी तिथि ट्रांससेक्सुअल है, तो मुझे बताने के लिए प्रतीक्षा करें। अगर सब कुछ तब तक ठीक हो गया है जब आप वहां पहुंचने पर उस पुल को पार कर सकते हैं। अब आप के लिए अज्ञानता में क्या समस्या है?
  • अगर चीजें अच्छी तरह से चलती हैं, तो आप समय पर पता करेंगे उस बिंदु पर दो बातें हो सकती हैं: या रिश्ते जारी रहेंगे या समाप्त होंगे। यह दुनिया का अंत नहीं है बस उस व्यक्ति को अब तक का आनंद लें, अगर चीजें बढ़ने दें, तो महान - यदि नहीं, तो यह ठीक भी होगा
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 9 है
    4
    अपना मन खुली रखो वहाँ कई खुश अंत है कि एक तारीख के साथ शुरू में जो एक नहीं पता था कि अन्य transsexual था रहे हैं: यह मेरे लिए हुआ था: मैंने अपने प्रेमी को बताया कि मैं लड़के को पैदा हुआ था और एक ट्रांसजेंडर मैन के साथ प्यार में गिरने अंग्रेजी में ये आलेख दो अच्छे उदाहरण हैं।
  • लैंगिकता तरल पदार्थ है आप इस व्यक्ति के लिए आकर्षित हो सकते हैं भले ही उनका जैविक सेक्स अलग-अलग हो। यह ठीक है, अपनी भावनाओं को सुनो और विचार करें कि यह आपको कैसा महसूस करता है-हो सकता है कि आपको पता चल जाए कि वह इतने अद्भुत व्यक्ति हैं जो वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता यह केवल आवश्यक होगा कि आप "विषमलैंगिक" और "समलैंगिक" के लेबल को छोड़ दें जो आपने खुद पर लगाया है।
  • भाग 3

    आपकी गोपनीयता का सम्मान करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 10 है
    1
    समझे कि वह आपको धोखा देने की कोशिश नहीं कर रहा है कुछ लोगों के पास ऐसे एक ऐसा मन है, जो सोचते हैं कि ट्रांसजेन्डर लोग जो अपने भौतिक स्वरूप के बारे में खुला नहीं हैं, उन्हें धोखा देते हैं। उनका मानना ​​है कि इन लोगों को उनके साथ बात करने, उन्हें इश्कबाज़ी करने आदि का कोई अधिकार नहीं है। आइए चीजों को स्पष्ट करते हैं: यह दृष्टिकोण मनुष्य के रूप में अपमानजनक है। आखिरकार, आपने इसे भी देखा, याद रखें कि टैंगो नृत्य करने के लिए दो लेती हैं
    • सभी इंसानों को सामाजिक और अनुभव इश्कबाज़, रिश्तों और प्रेम की आवश्यकता है। क्या आप उस सुंदर लड़की को बार में पहुंचकर कहते हैं कि "मुझे प्रतिबद्धता के साथ गंभीर समस्याएं हैं"? निश्चित रूप से नहीं ट्रांससेक्सुअल लोग कुछ गलत नहीं करते सिर्फ इसलिए कि वे एक जगह में हैं और आपसे संबंधित हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 11 है
    2
    यौन अभिविन्यास और लिंग पहचान के बीच का अंतर पता है बस स्पष्ट करने के लिए, यह समलैंगिकों को विषमलैंगिक होने के लिए ट्रांजेन्डर बनने के बारे में नहीं है - वास्तव में, अक्सर विपरीत होता है। यौन अभिविन्यास का लिंग पहचान के साथ कुछ नहीं करना है
  • इसके बारे में सोचें: यौन अभिविन्यास पर केंद्रित है जो आप के साथ सोना चाहते हैं - दूसरी तरफ, लिंग पहचान पर केंद्रित है आप जिसे किसी के साथ सोना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक से पता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 12 है
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि समाज कितना स्वीकृति लेता है। सामान्य तौर पर, लोगों को चीजों को लेबल करने की आवश्यकता होती है विषमलैंगिक, समलैंगिक और, शायद, उभयलिंगी हैं, लेकिन ऐसा ही है, कुछ और "अजीब" या "बुरे" के रूप में माना जाता है ट्रांससेक्सुअल लोगों: ए) किसी भी रेटिंग में प्रवेश नहीं करते हैं, जिससे उन्हें गलत समझा जा सकता है, और बी) जब उन्हें श्रेणी दर्ज करने के लिए मजबूर किया जाता है तो यह अक्सर नकारात्मक होता है। आपकी नियुक्ति के लिए खुलासा क्यों नहीं है? क्योंकि शायद आप समाज के एक भाग के रूप में समझने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • यदि विश्व एक अधिक व्यापक स्थान था, तो यह सब समस्या नहीं होगी। ट्रांससेक्सुअल लोग अपने जीवन के इस पहलू को आपके साथ साझा करने में प्रसन्न होंगे। लेकिन दुर्भाग्यवश चीजें ऐसी नहीं हैं, इसलिए अपनी नियुक्ति के लिए इंतजार न करें ताकि आप को न्याय के लिए खुल सकें। यदि आप अपने जूते में थे, तो आप शायद ऐसा ही करेंगे
  • Video: Aaj Ka Panchang 1 December 2018 | आज का पंचांग कार्तिक कृष्ण पक्ष नवमी शनिवार

    छवि शीर्षक से पता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 13 है
    4
    अपनी नियुक्ति निश्चित रूप से आपको बताएं यदि संबंध बढ़ता है, तो आपको निश्चित रूप से पता चल जाएगा। चाहे मैं आपको मौखिक रूप से कहता हूं या आप इसे शारीरिक रूप से खोजते हैं, ऐसा होगा। यह ठीक है, आपको सिर्फ यह जानना होगा कि स्थिति आपको कैसा महसूस करती है और आप उस पल के रिश्ते से क्या करना चाहते हैं। यह सब है - यह भयानक या बुरा नहीं है, यह बस ऐसा ही है।
  • विचार करें कि जब मैं कहता हूं कि "मेरे बारे में कुछ ऐसा है जिसे आप नहीं जानते" यह एक गड़बड़ संकेत हो सकता है उसे दिलासा, उसे पता है कि आप उसे स्वीकार करते हैं, चाहे वह क्या हो। उससे पूछिए कि वह आपको बताने में क्यों झुकता है कि उसके साथ क्या होता है और उसे विषय बदलना न दें। आपको यह जानना होगा कि इसके बारे में क्या है, ताकि रिश्ते वहां से बढ़े, वैसे भी आपने इसे लगभग बताया है, आपको बस एक व्यापक धक्का की आवश्यकता है।
  • Video: Tithi kya or kitani hai ? kshaya tithi | vriddhi tithi | Tithi or Svami in Astrology / jyotish |

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपकी तिथि ट्रांसजेंडर चरण 14 है
    5
    निर्धारित करें कि आपको कैसा महसूस होता है अधिकांश लोग खुद को "विषमलैंगिक," "उभयलिंगी" या "समलैंगिक" के रूप में मानते हैं और किसी और चीज के लिए थोड़ा कमरा छोड़ते हैं दरअसल, यह इतना आसान नहीं है, "द्विआधारी शैली" का दृष्टिकोण धीरे-धीरे फैशन से बाहर निकल रहा है। क्या यह संभव है कि आप पेंसिल या स्कोलेइकल हो? ऐसे लेबल भी हैं जैसे कि हेटरफ़्लोजीन और homoflexible। क्या यह संभावना नहीं है कि वह व्यक्ति इतना बकाया है कि आप अपने दृष्टिकोण को बदलना चाहते हैं? उस विकल्प को अभी तक न छोड़ें
  • आपकी जानकारी के लिए, एक "पैनसेकिल" व्यक्ति वह व्यक्ति होता है जो सभी अलग-अलग प्रकार के लोगों को आकर्षित करता है, यहां तक ​​कि इस विचार पर विचार किए बिना कि केवल दो प्रकार होते हैं - एक "स्लोलोक्लोइकल" ऐसा कोई है जो समलैंगिकों और समलैंगिकों के लिए आकर्षित होता है उभयलिंगी। दूसरी ओर, "हेटेरो" और "होमो" लचीला मूल रूप से इसका अर्थ है कि वे ऐसे लोग हैं जिनके पास इन दो ओरिएंटेशनों में से एक है, लेकिन कुछ अपवादों के साथ।
  • याद रखें कि कामुकता द्रव है यह विचार है कि केवल पुरुष और महिलाएं, विषमलैंगिक और समलैंगिक हैं, यह ऐसा तरीका नहीं है जिसमें मानव कामुकता काम करती है। क्या अधिक है, वे तुम्हें विषमलैंगिक होने के लिए एक इनाम नहीं देते हैं हो सकता है कि इस स्थिति में आपको अपने बारे में अवधारणा को अपडेट करने की आवश्यकता होती है जो कि अच्छे से कहीं अधिक है।
  • चेतावनी

    • किसी को मत बताना, जब तक कि आपकी नियुक्ति आपको बताती है कि यह ठीक है। यदि यह पता चला है कि जिस व्यक्ति के साथ आप बाहर गए थे, वह अपने यौन संबंधों का सम्मान करते हैं, चाहे आप डेटिंग जारी रखना चाहते हैं या नहीं। तुम्हारी स्थिति transsexuality कुछ बहुत ही व्यक्तिगत है और आप अपने विश्वास को धोखा नहीं करना चाहिए, भले ही आप यह तय करते हैं कि आप इसे पसंद नहीं करते हैं। लेकिन यद्यपि कुछ ट्रांसस्कूलल इसके बारे में खुले हैं, यह सुनिश्चित करें कि यह किसी को बताने से पहले मामला है।
    • यदि आप एक ट्रांसजेन्डर व्यक्ति से डेटिंग करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो ठीक है, लेकिन वह आपको उसे अपमानित करने का अधिकार नहीं देता है, या उसके साथ या किसी के साथ रहना चाहे। मानव कामुकता बेहद तरल पदार्थ है और बहुत से लोग ट्रांसस्कैलिकल व्यक्ति के साथ संबंध तलाशने के लिए तैयार होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com