ekterya.com

कैसे अभिमानी हो

सामान्य तौर पर, अहंकार को व्यक्तित्व दोष माना जाता है, लेकिन यह ठीक से लागू किया जाने वाला लक्षण पेशेवर और व्यक्तिगत संबंधों में आपको प्रतिस्पर्धी और चुंबकीय लाभ दे सकता है। आप जीवन के हर पहलू में प्रतिस्पर्धी होना सीख सकते हैं, सर्वश्रेष्ठ के बारे में बड़प्पन कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि अहंकार सीमा से अधिक नहीं है और आपको मूर्ख दिखता है

चरणों

भाग 1

इसे क्रियाओं के साथ दिखाएं
1
सर्वश्रेष्ठ बनें अभिमानी होना बहुत आसान है क्योंकि आप जिस पर सबसे अच्छा हैं जितना कम आपके अहंभाव को साबित करना होगा उतना ही, आपके मौखिक अभिमानों को बेहतर और अधिक समझना होगा। अक्सर यह माना जाता है कि अहंकार खेल और काम के वातावरण में प्रतिस्पर्धा का हिस्सा है, लेकिन यह सामाजिक बातचीत, जीवनशैली, संबंधों और जीवन के कई अन्य पहलुओं पर भी लागू होता है। हर चीज में सबसे अच्छा होना चाहिए
  • कठिन परिश्रम और अनुशासन के लिए समय समर्पित करें जिसमें आप उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं। अहंकार को अज्ञान के रूप में देखा जाता है यदि आप उस चीज के बारे में बढते हैं जिसे आप पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं या अभ्यास नहीं करते हैं।
  • इरगेट शीर्षक टाइप ऑरगेंट स्टेप 2
    2
    यह एक भव्य उपस्थिति विकसित करता है यहां तक ​​कि अगर दूसरों को आप पसंद नहीं करते हैं, तो आपको नोट करना चाहिए कि जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं एक उपस्थिति और एक मूक चमक है शरीर की भाषा के माध्यम से दूसरों को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक उपाय करने, आपकी स्थिति और आपके मूल्य को दर्शाती है शब्दों के बिना दूसरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
  • खड़े होकर हर समय खड़े हो जाओ, अपने कंधों को वापस रखो और अपने सिर को उच्च और चौकस रहें।
  • निर्णायक रूप से आगे बढ़ें कमरे के चारों ओर लटका न जाएं, कुछ कदम उठाकर बार में प्रवेश करें। प्रगति के साथ चलना और मेज पर एक जगह ले लो।
  • कम मुस्कान यदि आप अपनी श्रेष्ठता को संवाद करना चाहते हैं, तो रहने के लिए प्रयास करें दूर और अपने कार्यों का प्रदर्शन करते समय गंभीर रूप से दूसरों को देखें
  • Video: हनुमानजी ने कैसे अर्जुन,भीम और बलराम का घमंड तोडा | ARJUN,BHIM,BALRAM's EGO BROKEN Full Episodes

    3
    अपने कौशल को सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करें अपने कौशल और पूर्ण करने के लिए जीत की इच्छा बनाए रखने के लिए नियमित रूप से प्रतिस्पर्धा करें। दूसरों के बारे में पहले से ही पता है या आपने विश्वसनीय होने के लिए ऐसा किया है, उन चीजों के बारे में बढ़िया और बढ़िया होना बेहतर है। उन क्षेत्रों में जीतने का प्रयास करें जहां आप जानते हैं कि आप अपनी क्षमता और अभिमानी पक्ष से जीत सकते हैं।
  • पहले आप प्रतिस्पर्धी हैं, बेहतर यदि आप कम उम्र में एक प्रतियोगी पक्ष विकसित करते हैं, तो आप इसे एक वयस्क के रूप में रखेंगे।
  • अपने जीवन के सभी पहलुओं में प्रतिस्पर्धी रहें जब राफेल नडाल घायल हो गया था और प्रतिस्पर्धी टेनिस पर लौटने के लिए ठीक हो गया था, तो उन्होंने अपने प्रतियोगी पक्ष को बनाए रखने के लिए जुनून के साथ बड़े दांव के साथ पोकर खेलना शुरू किया।
  • 4
    सबसे कमजोर लिंक्स को प्रकट करें अभिमानी लोगों को नियमित आधार पर अपनी श्रेष्ठता साबित करने की आवश्यकता होती है, जिसमें कमजोर लोगों को प्रतियोगिता में उजागर करना शामिल है। आपको नियमित रूप से सफल होना चाहिए, कार्यालय में सबसे खराब कार्यकर्ता को चुनौती देना, अपनी नौकरी कमाने या कमजोर प्रतिद्वंद्वी को एक प्रतियोगिता में चुनौती देने पर काम करना शुरू करना।
  • कभी भी और किसी भी परिस्थिति में किसी को भी कम मत समझना अभिमानी लोग हमेशा उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते हैं
  • इसके अलावा, श्रेष्ठ विरोधियों को चुनौती देने में महत्वपूर्ण है जो वास्तव में आपके कौशल का परीक्षण करते हैं, लेकिन यह कमजोर दुश्मनों के साथ करने के लिए भी उपयोगी है।
  • छवि आज्ञाकारी कदम 5 का शीर्षक
    5
    आत्मनिर्भर रहें या होने का नाटक करें अभिमानी लोग कोच, शिक्षकों, प्रशिक्षण या किसी अन्य कौशल के योग्यता के बिना, उनकी सफलता के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होने का ढोंग करना चाहिए। अभिमानी लोगों को महिमा में पैदा होने का बहाना होना चाहिए, हाथ में एक स्वर्णिम क्रेडिट कार्ड और दूसरे में एक ट्रॉफी, इसके अलावा दिन के एक दिन से आसानी से विजय प्राप्त करने के अलावा।
  • अगर यह सच है या नहीं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता बस इसे सचमुच जिंदगी में दिखते रहें, उन पहलुओं में अपने चमक को दिखाएं जहां आपके पास है। अपनी सफलता में तैयार हो जाओ
  • Video: अवश्य सुने भगवान् शिव ने गरुड़ जी का अभिमान कैसे मिटाया Swami Sri Rajeshwaranand Ji Maharaj

    इरगेट ब्रेन ऑरगेंट चरण 6
    6

    Video: ●अभिमान और अपमान को कैसे समाप्त करें? by BK KAMAL BHAI

    उस व्यक्ति के रूप में पोशाक जिसे आप कहते हैं कि आप हैं. दिखाएं कि आप उस व्यक्ति की वर्दी पहने हुए हैं जिसकी आप कोशिश कर रहे हैं एक महंगे सूट, जैकेट या क्रॉस ड्रेस एक सस्ते संस्करण से पचास गुना अधिक मूल्य है। इसके अलावा, वे लंबे समय तक और अधिक स्थायी छाप छोड़ देते हैं।
  • इसका अर्थ है कि किसी विशेष रूप से अनुपालन और समर्पण की एक निश्चित राशि। आपको "अभिमानी एथलीट" या "अभिमानी लड़के" की उम्मीद की छवि से चिपक जाना चाहिए और उस छवि के लिए सही शैली और कपड़े ढूंढना चाहिए।
  • अपनी अभिमानी शैली की मांगों के अनुसार अपने आप को व्यवस्थित करें अभिमानी रॉकर को ऐसा दिखना चाहिए जैसे उनके शानदार बाल कम से कम होते हैं और जैसे कि चमड़े की जैकेट पूरी तरह से मौके से अपने हाथों में समाप्त हो गए हैं।
  • भाग 2

    इसे शब्दों के साथ दिखाएं
    1
    अपनी उपलब्धियों का दावा अहंकार प्रत्येक पहलू में श्रेष्ठता पेश करने में शामिल होता है और अगर यह उन चीजों के बारे में है जो आपने वास्तव में किया है, तो श्रेष्ठता और दुल्हन को व्यक्त करना आसान है। जब आप टीम पर हर किसी के मुकाबले अधिक अंक अर्जित करते हैं, जब आप बाकी के सामने नौकरी खत्म करते हैं या जब आप अपने भाई को दौड़ में मार देते हैं तो सुनिश्चित करें कि सभी जानते हैं
    • केवल चीजें हैं जो आप उत्कृष्ट हैं पर बेशक। जब आप औसत दर्जे के होते हैं, तो यह बहुत मुश्किल है इन मामलों में, अहंकार अज्ञान के रूप में रहता है। यदि आप एक उपस्थिति चाहते हैं, तो जब आपके पास कोई कारण हो
    • अगर आप अधिक अभिमानी बनना चाहते हैं, तो आप को बड़ा करने का अवसर की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है, बस इसे करें। अहंकार जिद्दी और स्पष्ट है, ताकि अभिमानी लोग हर किसी को जानने में दिलचस्पी नहीं रखते।
    • अपनी उपलब्धियों को थोड़ा-बहुत सजाने में संकोच न करें। यह स्पष्ट रूप से थोड़ा अधिक बोलना बेहतर होता है क्योंकि अहंकार का बुलबुला फट सकता है यदि लोग जान पाते हैं कि आपने ऐसा नहीं किया जैसा आपने कहा था।
  • 2
    एक बहुत उच्च बाड़ की स्थापना यदि आप अभिमानी दिखाना चाहते हैं, तो अच्छे लक्ष्यों को सेट करना शुरू करें और उन्हें प्राप्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दें। उत्कृष्टता के आपके मानकों को बाकी की तुलना में हमेशा अधिक होना चाहिए, लेकिन कभी भी पहुंच से बाहर नहीं होना चाहिए हर किसी के लिए बाड़ लगाओ
  • अपने मानकों को अपने कौशल के साथ विकसित करना जितना अधिक आप प्राप्त करेंगे, उतना ही आपके मानकों का होना चाहिए। चैंपियनशिप जीतने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको बार-बार उपलब्धि दोहरा करनी होगी, आपको चैंपियनशिप खिलाड़ी के लिए ट्राफियां जीतनी होगी और कमरे में सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए।
  • यदि कोई अभिमानी व्यक्ति को बधाई देता है, तो उन्हें एक वाक्यांश जैसे "ओह, यह कुछ भी नहीं है, मैंने भी कोशिश नहीं की।"
  • 3
    कमजोरी की आलोचना करें जब अन्य लोग आपके व्यक्तिगत उत्कृष्टता मानकों तक नहीं पहुंचते हैं, उन्हें सार्वजनिक रूप से बताएं हालांकि यह खामियों और दूसरों की अक्षमता दिखाने के लिए क्रूर हो सकता है, लेकिन यह सभी के ऊपर अपने आप को पेश करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। यह स्वयं के बारे में बलि के रूप में महत्वपूर्ण है
  • यह एक अशिष्ट तरीके से करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन कुंद होना। यदि आपका साथी या आपके विरोधी एक नाटक को खंडहर कर देते हैं, तो आपकी अस्वीकृति को ध्यान से, लेकिन सावधानी से संवाद करें: "हम दोनों जानते हैं कि यह एक बुरी चाल है, आप मौका चूक गए हैं, अगली बार मुझे बॉल पास करें।"
  • 4
    अभेद्य रहें कुछ बिंदु पर, आप अभिमानी व्यक्ति होने के बारे में मौखिक विवादों में शामिल होने की संभावना रखते हैं। अन्य लोग जो अहंकारी होने की कोशिश करते हैं, वे एक या दो बादल डाउनलोड करने की कोशिश करेंगे, इसलिए मौखिक रूप से प्रतिस्पर्धा करते समय फर्म बनना बहुत जरूरी है। अपमान या मजाकिया चुटकुले को प्रभावित न करें और अभ्यास करें तेजी से प्रतिकृतियां प्रतियोगिता के साथ बनाए रखने के लिए
  • इनमें से ज्यादातर कुछ बिंदु पर होंगे प्रतिस्पर्धा की पहचान करना और दोस्ती बनाने और एक साथ काम करने या सफल होने के लिए इसे एक या दो गड़बड़ी देने से पहले आपको आत्मविश्वास और चुनौतियों का सामना करने के लिए इसे अपने पक्ष में रखने के लिए जानें



  • 5
    चुलबुला हो सकता है आदर्श रूप से अहंकार आपको चुंबकीय और आकर्षक बनाना चाहिए, खासकर विपरीत लिंग के लोगों के लिए। एक अच्छा हास्यास्पद या हास्यास्पद व्यक्ति या विचार की ओर झांकना अभिमानी हो सकता है, लेकिन कुछ झुंझलाना और आकर्षक भी हो सकता है निम्न अभिमानी और झुंझलाहट चिह्नों का अध्ययन करें:
  • डेविड लेटरमैन
  • जॉय फ्रॉम्स सीरीज से
  • बार्नी द्वारा कैसे मैं अपनी माँ को मुलाकात
  • लेडी गागा
  • रॉन बरगंडी
  • इरगेट शीर्षक हो इरगेंट स्टेप 1
    6
    विश्वास है कि जितना अच्छा होगा उतना अच्छा होगा। अपने आप को याद दिलाएं कि आप सबसे अच्छे हैं और आप जो भी करते हैं, उसके बारे में गर्व करें। इस दृष्टिकोण को अपनाना जब सोचते हैं और कष्टप्रद संदेह को त्यागते हैं यदि आपके पास है। ध्यान रखें कि आप हर तरह से आश्चर्यजनक हैं और यह आत्मविश्वास आपके शब्दों और कार्यों को बदलते हैं।
  • कुछ मामलों में, आपको प्रेरित करने के लिए तिरस्कार या काल्पनिक अपमान का आविष्कार करने के लिए उपयोगी हो सकता है माइकल जॉर्डन ने दूसरे खिलाड़ियों के अपमान को बदलते कमरे में रिकॉर्ड करने के लिए मैदान में सफल होने के लिए प्रेरित किया।
  • एक भूमिका निभाएं जो आपको प्रेरित करती है अपने आप को अपेक्षित हारने के स्थान पर रखें, भले ही आप कमरे में सर्वश्रेष्ठ हो। बहाना है कि आप संभावनाओं के खिलाफ हैं, भले ही आप ऐसा कुछ करें जो आपको पता है कि आप कर सकते हैं। ज्योति जलाई रखें।
  • 7
    अपनी बड़ाई के लिए हर अवसर ले लो अभिमानी होने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक रोज़ बातचीत में है। जब कोई अन्य व्यक्ति एक कहानी या उपलब्धि बताता है, तो उन्हें स्वीकार न करें या उन्हें बधाई न दें। इसके बजाय, एक संबंधित कहानी के साथ तुरंत शुरू करें जो कि अधिक प्रभावशाली और शानदार है
  • क्या आपका दोस्त बस समुद्र तट की छुट्टी से लौटा है? जब आप स्थानीय मछुआरों के साथ मलेशिया में गोता लगाने के लिए और समुद्र तट पर एक पुआल झोपड़ी में रहते थे, तब के बारे में सबको बताएं।
  • भाग 3

    एक सम्मानजनक रुख बनाए रखें
    1
    उन लोगों के प्रति सम्मान करें जो आपको सम्मान देते हैं। किसी को तुम सच में प्रशंसा या सम्मान के लिए कभी भी अश्वेतों बोलना अभिमानी होने का उद्देश्य "निराश करना" या उन लोगों को चुप्पी करना है जो आप की आलोचना करते हैं या जो खुद से अधिक संतुष्ट हैं उनके मुताबिक होना चाहिए। यह आपके आसपास घूमने वाले एक काम के माहौल को बनाए रखने का भी एक साधन है, लेकिन यह उल्टा हो सकता है। संभव है कि निम्न में से किसी भी व्यक्ति आस-पास अगर बहुत अभिमानी न हो।
    • आपका बॉस
    • आपके प्रशिक्षकों
    • आपके माता-पिता
    • सेवा कर्मचारी
    • एक नियुक्ति
  • इरगेट शीर्षक हो ऑरगेंट स्टेप 4
    2
    हमेशा अपने पक्ष में शिष्टाचार का उपयोग करें अहंकार और बेवकूफ होने के बीच एक पतली रेखा है अभिमानी होने का मतलब कठोर नहीं होना चाहिए और बुनियादी शिष्टाचार को भूलना या दूसरों को लेबल करना चाहिए। इसके अलावा, बुनियादी शिष्टाचार आपको उदासीन रखने और सामाजिक रूप से स्वीकार्य तरीके से दूसरों को अलग रखने के साधन के रूप में काम करते हैं।
  • अपने अहंकार को खेती करने के लिए कभी भी वेटर्स या बाकी सर्विस स्टाफ से घबराहट से बात नहीं करें यह आपको कमजोर, छोटा और अपरिपक्व लग जाएगा
  • किसी के नाम को भूलना यह कम करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन वास्तव में यह केवल आपको बेवकूफ की तरह दिखता है सम्मान के साथ दूसरों का सम्मान करने के लिए पर्याप्त सम्मान करें, भले ही आप किसी प्रतियोगिता में उन्हें पार कर दें।
  • 3
    अपनी सीमाएं जानें यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में बेहतर होने का दावा करते हैं जहां आपको कौशल या अनुभव की कमी होती है, तो आपका अहंकार टूट जाएगा और इसके प्रभाव को खो देगा आप केवल एक मूर्ख की तरह दिखेंगे एक प्रतियोगिता में टकराव और टकराव से बचें, जहां आपके पास जीतने का कम से कम एक मौका नहीं है।
  • इसे खोना सीखना अच्छा है क्योंकि कमजोर रूप से खोने के बाद क्रैबी की तरह नहीं। गरिमा से हारना सीखो, क्योंकि आपकी छवि कितनी अभिमानी है, यह कुछ बिंदु पर होगा।
  • इरग पाइडर अरागेंट स्टेप 3
    4
    भरें उम्मीदें अहंकार को सुधारने का एक साधन होना चाहिए। माइकल जॉर्डन और स्टीव जॉब्स के बारे में सोचो, अभिमानी लोग जो आए, देखा और विजयी हुए और जिन्होंने कभी लोकप्रियता खोयी नहीं। अपनी अभिमानी छवि को प्रेरित करें और आपको अधिक तक पहुंचने के लिए प्रेरित करें।
  • हमेशा जो कहें आप क्या करेंगे आपको उन अपेक्षाओं को पूरा करना होगा जो आपने खुद के लिए निर्धारित की हैं या आप किसी फुर्तीला अहंकार के साथ हारे हुए जैसे किसी भी अन्य की तरह होंगे। जब यह खेल के मैदान पर आपकी बारी है, तो अपना सर्वश्रेष्ठ दें
  • 5
    नए लक्ष्य खोजें कई अभिमानी लोग स्कूल में गर्व करते हैं जहां उन्होंने महिमा दिवस को याद करने के लिए स्नातक किया था। निश्चित रूप से आप उन हारने वालों में से एक नहीं होना चाहते हैं एक व्यक्ति के रूप में सुधार करने के लिए लक्ष्यों और चुनौतियों का सामना करने के लिए रखें।
  • चैम्पियनशिप जीतने के बाद, जॉर्डन की तरह करो और किसी अन्य गेम का प्रयास करें कुछ संबंधित क्षेत्र में सर्वोत्तम होने का लक्ष्य। फुटबॉल में हावी होने के बाद, आप सबसे अच्छे बास्केटबॉल खिलाड़ी हो सकते हैं। अनन्त लक्ष्य निर्धारित करें और उनके लिए पहुंचें।
  • युक्तियाँ

    • उचित तरीके से लागू होने पर, असली अहंकार चर्चा के बिना श्रेष्ठता, धन और सफलता की भावना को दर्शाता है। यह सिर्फ अंकुरित है
    • दूसरों के साथ विवाद पैदा नहीं करते हैं, लेकिन खुद के खिलाफ अपने बयानों को रखने के लिए शब्दों पर खेलने का इस्तेमाल करते हुए, व्यंग्य या अन्य तेज टिप्पणियों के साथ अहंकार का उपयोग करना बेहतर है। इस तरह के मजाकिया और व्यंग्यात्मक चुटकुले के साथ, आपको झटके के अपने प्रदर्शनों की सूची बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।
    • अभिमानी होने के नाते अपनी उपलब्धियों या अपनी भौतिक संपत्ति के बारे में घमंड से अलग है। अभिमानी लोगों को आम उपलब्धियों के बारे में बढ़ने की ज़रूरत नहीं है
    • सब कुछ में सर्वश्रेष्ठ होने के नाते बहुत ज्यादा काम है, इसलिए अपनी श्रेष्ठता के बारे में उन क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करें जहां वे आपको चुनौती नहीं दे सकते। इसका मतलब है कि आप वास्तव में क्या अच्छे हैं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • आप उन पर रौंदने की कोशिश करते हैं जो आप पर भरोसा नहीं करते हैं या जो आपको पसंद नहीं करते। परिवार, दोस्तों या सहकर्मियों की सराहना करते हुए ऐसा मत न करें।
    • शायद आप कुछ लोगों को पसंद नहीं करते हैं जो आपको लगता है कि आप एक आस्तिक हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com