ekterya.com

सम्माननीय कैसे होना चाहिए

सम्माननीय होने के नाते, अभिनय के आपके रास्ते के लिए एक इनाम की उम्मीद किए बिना, असली और संवेदनशील है। यह गुणों का एक असामान्य संयोजन है, लेकिन सभी अभ्यास के साथ हो सकते हैं। क्या आप उस तरह के व्यक्ति बनना चाहते हैं, जो गुफा की बजाय उनका क्या विश्वास करता है, जो अपने दोस्तों की मदद करते हैं, और उन्हें कौन सम्मानित नागरिक कहलाता है? सरल चीजें करने से शुरू करें, जैसा कि आप ने कहा था कि किसी जगह पर अपने आप को पेश करना या किसी को पूछने पर आपको मदद की ज़रूरत है जब आप ईमानदारी से रोजमर्रा में रहते हैं और लोगों को पता है कि आप उनकी मदद करने जा रहे हैं, तो आप यह मानना ​​शुरू करेंगे कि माननीय होना आपकी दूसरी प्रकृति है।

चरणों

भाग 1

सम्मान की भावना विकसित करें
इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 1
1
वह व्यक्ति बनें जिसे आप कहते हैं कि आप हैं यह आसान होना अच्छा होगा जो एक तैयार मुस्कान के साथ चलता है और हर किसी के लिए शुभकामनाएं देता है। लेकिन सम्माननीय होना समान रूप से अनुकूल नहीं है जब यह सम्मान की बात आती है, तो प्रामाणिक होना अधिक महत्वपूर्ण होता है दुनिया को दिखाएं जो आप वास्तव में हैं, भले ही आपको आपकी प्रतिष्ठा "अच्छे" के रूप में खपत हो। सम्माननीय होने के लिए आपको विश्वसनीय होना चाहिए।
  • यदि आप एक छद्म अभिव्यक्ति के पीछे अपने सच्चे विचारों और भावनाओं को छिपाते हैं, तो मुखौटा बंद करने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है। यह संभव है कि लोगों को सिद्धांत पसंद नहीं है, लेकिन कुछ समय बाद वे आपको और अधिक भरोसा करेंगे, क्योंकि आप उन्हें स्वयं का अधिक दिखा रहे होंगे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप उदास हैं, लेकिन आप जितना व्यक्त करते हैं, उतना ही व्यक्त करने का प्रयास करें ताकि आप सभी को मधुर बनाने के बजाय वास्तव में महसूस कर सकें ताकि आपके सामाजिक संपर्क आसान हों या आप दूसरों को पसंद करें।
  • इनाम शीर्षक हो माननीय चरण 2

    Video: ये लोग सामने आ जाएं तो स्वयं को पीछे हट जाना चाहिए | One step back If people come in front of you

    2
    क्या करें जो आप कहते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं यदि आप लगातार अपनी सामाजिक योजनाओं से पीछे हटते हैं या जहां आप कह रहे थे कि आप वहां नहीं जाएंगे, तो आप निरंतर होने का प्रयास करेंगे। आप गंभीर हो सकते हैं जब आप कहते हैं कि आप उस पुरानी दोस्त के साथ बाहर जाएंगे जो अभी भी आपको बुला रहे हैं, लेकिन आपके कार्यों के आपके इरादों की तुलना में अधिक प्रभाव पड़ता है। सम्माननीय होना महत्वपूर्ण है कि आप अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा न करने के लिए अपनी प्रवृत्तियों को छोड़ दें।
  • सभी प्रतीत होता है हानिरहित सफेद झूठ आप दूसरों की आंखों में कम भरोसेमंद बनाते हैं और लंबे समय से पहले, आपको किसी भी तरह विश्वसनीय नहीं माना जाएगा। आप जो कह रहे हैं, आप क्या करने जा रहे हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना आसान है, आपके चरित्र को आकार देता है और आपके सम्मान की भावना को विकसित करता है।
  • इसे अभ्यास में रखें समय के साथ आप संगत नहीं होने की भावना से नफरत करेंगे और प्रतिबद्धताओं को नहीं रोकेंगे जिन्हें आप पूरा नहीं कर सकते।
  • छवि मानो चरण 3
    3
    अपने मूल्यों को मजबूत करें आप क्या सोचते हैं? एक निश्चित स्थिति में, आप कैसे तय करते हैं कि क्या सही है और क्या गलत है? माननीय होने के लिए दृढ़ मूल्य महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि सम्मान के साथ अभिनय का मतलब सही काम करना है, भले ही अन्य सहमत न हों। किसी भी स्थिति में सम्मान के साथ कार्य करना तय करना बहुत कठिन हो सकता है आपके मूल्य क्या हैं जो आप पर भरोसा करते हैं जब कोई भी नहीं हो सकता है जब आप उनके साथ संरेखित करते हैं, तब भी कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए खुद पर गर्व महसूस कर सकते हैं।
  • आपके मूल्यों को एक विशेष धर्म या किसी अन्य विश्वास प्रणाली के साथ गठबंधन किया जा सकता है हो सकता है कि आपके माता-पिता ने आपको उठाए हुए ठोस मूल्य दिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे वास्तव में उन पर विश्वास करते हैं, उन्हें जांचने की कोशिश करें, क्योंकि किसी चीज़ का बचाव करना कठिन है, जब आप में कुछ कहता है कि यह सत्य नहीं है।
  • इस अवधारणा के लिए मुश्किल है और जवाब के लिए देख रहे हैं, लोग हैं, जो आपको लगता है बुद्धिमान हैं के साथ चर्चा करने की कोशिश, दर्शन और धर्म या आध्यात्मिक सेवाओं जाने पर किताबें पढ़ी। अलग-अलग मान प्रणालियों का अन्वेषण करें और अपने सिद्धांतों की तुलना अपने जीवन के अनुभवों के साथ करें ताकि ये समझ सकें कि सही क्या है।
  • इनाम का शीर्षक माननीय चरण 4
    4
    अन्य लोगों के बारे में चिंता करें हमारे चारों के माननीय लोग सचमुच अपने जीवन में लोगों के बारे में परवाह करते हैं। वे माता-पिता हैं जिनके पास दो या तीन नौकरियां हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके बच्चों की क्या ज़रूरत है और जो लोग अपने दोस्तों को पेय की रात के बाद ड्राइव नहीं करने देते। माननीय लोग अपने कार्यों के माध्यम से दूसरों के लिए अपने गहरे प्रेम दिखाते हैं। अगर आपके जीवन के लोगों को पता नहीं है कि वे आपके समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं, तो उन्हें प्रदर्शित करने का समय आ गया है।
  • इसके अलावा, उन लोगों के बारे में चिंता करें, जो आपके निकटतम मंडल में नहीं हैं। आपसे जानना और चाहते हैं उन लोगों की मदद करने के लिए अभिनय करना सीमित नहीं है अगर आप सड़क पर चल रहे थे और किसी को मदद की ज़रूरत है तो आप क्या करेंगे?
  • अपनी सीमाओं को चुनौती दें यह सच है कि आपसे पूछे जाने वाले हर व्यक्ति के लिए सरल बनाना मुश्किल है। आप सभी को मिलने में मदद करना संभव नहीं है हालांकि, माननीय मानदंडों को लोगों को देखने के लिए, उनकी मानवता का सम्मान करते हुए और उन्हें देने के लिए कि आप उन्हें क्या पेशकश कर सकते हैं।
  • Video: भगवत गीता सार : बुद्धिमान व्यक्ति को इन तीन दुर्गुणों को तुरंत त्याग देना चाहिए |Bhagwat Geeta Saar|

    इनाम शीर्षक माननीय चरण 5 रहो
    5
    छिपा इरादों से छुटकारा पाएं यदि आप सम्माननीय हैं, तो आप लोगों की मदद करेंगे क्योंकि वे आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और आप उन्हें इसके लिए भुगतान करने की उम्मीद नहीं करेंगे। जब आप किसी प्रकार की कार्रवाई करते हैं, उसके बाद कोई व्यक्तिगत लाभ नहीं होना चाहिए - प्रेम आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा। उन निर्णयों के बारे में सोचो जो आप हर दिन करते हैं और निर्धारित करते हैं कि उन्हें क्या चलाना चाहिए। केवल आपको ही पता चल जाएगा कि क्या आपकी बातचीत उन कारणों से दाग की गई है जिनसे आप दूसरों को नहीं देखना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, क्या आपने कभी सलाह दी है जो वास्तव में उस व्यक्ति की मदद करने की कोशिश करने के बजाय जो आपके लिए उपयोगी है? अगर आपकी बहन आपको पूछती है कि क्या आपको लगता है कि उन्हें न्यू यार्क जाना चाहिए और, वास्तव में, आप चाहते हैं कि वह रहें - अपनी भावनाओं को अपने सुझाव में बदल दें। उसे जो आपको लगता है कि उसे करने के लिए सबसे अच्छी सलाह देते हैं, आपके लिए नहीं।
  • दूसरों की मदद करने या अपने आप से पूछने के लिए असंतोष संचित न करें कि आप किसी निश्चित स्थिति से क्या हासिल कर रहे हैं। यदि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो आपको रोकना होगा आपके द्वारा जो भी गतिविधि चल रही है, उसके बारे में चुपके से घृणा करने की तुलना में आप क्या सोचते हैं, इसके साथ ईमानदार होना अधिक सम्मानजनक है।
  • भाग 2

    सम्मानपूर्वक व्यवहार करें
    इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 6
    1



    तुम क्या चाहते हो पाने के लिए प्रयास करें क्या आप एक नई कार, एक प्रेमी या थोड़ा नया कपड़े चाहते हैं? आपको ये सब मिलना चाहिए, लेकिन इसे पाने के लिए शॉर्टकट का उपयोग न करें। यह छोटा मार्ग लेना बहुत आसान है, लेकिन यह आमतौर पर आपको किसी को चोट पहुंचाने के लिए मजबूर कर देगा और यदि आप इसे अक्सर चुनते हैं, तो इसके असरदार प्रभाव होंगे। यदि आप कुछ चाहते हैं, तो इसे प्राप्त करने का प्रयास करें - यह एक सम्मानजनक विकल्प है
    • चोरी न करें या लोगों के बदले लोगों को खारिज करने की कोशिश न करें जो आपको देना है।
    • प्रेमिका के साथ बिना शर्मिंदगी के साथ इश्कबाज़ी न करें जो किसी के साथ एक असली रिश्ते बनाने के बजाय किसी से लिया जाता है।
    • नौकरी पाने के बजाय लगातार अपने मित्रों और परिवार से पैसा मत पूछो।
    • अपने लिए एक की सोच के बजाय किसी और के विचार का श्रेय चुराओ न।
  • इनाम शीर्षक हो माननीय चरण 7
    2
    सच्चाई बताओ ईमानदारी और सम्मान हाथ में हाथ जाना सच्चाई हमेशा बताएं कि क्या यह आपके खुद के इरादों या बाहरी स्थिति है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि कभी-कभी आप असहज महसूस करेंगे, आप अन्य लोगों को आपसे नाराज कर सकते हैं या आप किसी को चोट पहुंचा सकते हैं हालांकि, दूसरों की सराहना करते हैं कि आप चीजों को कहते हैं क्योंकि वे उन्हें नरम बनाने की बजाय
  • यदि कोई ऐसी स्थिति है जहां आप सच्चाई को कहने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो बस कुछ भी मत कहो- झूठ बोलने से बेहतर होगा
  • जब उन छोटे झूठों की बात आती है, तो हम कहते हैं कि किसी को पीड़ित से रोका जा सकता है, आपको फैसला करना होगा। बस ध्यान रखें कि यदि आप अक्सर झूठ, यहां तक ​​कि इस सरल तरीके से ( "नहीं, यह पोशाक बहुत अच्छा है!" या फिर "हां, मैं अपने भाषण प्यार करता था!"), लोगों को अब अपनी राय भरोसा है और मान कि तुम सिर्फ अच्छे हो रहे हो
  • इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 8
    3
    अपने विश्वासों की रक्षा करें अपने मूल्यों को विकसित करना एक बात है, लेकिन उनका बचाव एक और है आपके मन में चर्चा करना आसान है, लेकिन सम्माननीय लोग कहते हैं कि वे क्या सोचते हैं और हस्तक्षेप करते हैं। अपने मूल्यों का बचाव कई चीजों का मतलब हो सकता है और हमेशा एक शो पर डालने में शामिल नहीं होता है सरल पहलुओं में, आप सम्मानपूर्वक कार्य कर सकते हैं और अन्य लोगों के लिए एक उदाहरण दे सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि काम में हर कोई किसी का मजा लेता है, जब वह उपस्थित न हो, तो आप यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आपको नहीं लगता कि यह सही है। कभी-कभी, बस यह कहकर "मैं सहमत नहीं हूं" या जब भी ऐसा होता है, तब भी वार्तालाप के विषय को बदलते हुए आपकी राय दिखाने के तरीके हैं
  • कभी कभी आप अपने आप को एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ और आप का बचाव तुम क्या विश्वास है के बीच चयन करने के लिए है मिल जाएगा सही है और अपनी नौकरी रखने के लिए, या किसी के साथ दोस्त बने हुए हैं या एक मीठा और अच्छे इंसान के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए। यह इन क्षणों में है कि सच्चाई में सम्मान हस्तक्षेप करता है। उम्मीद है कि ऐसे सभी समय जिनसे आप सरल पहलुओं में सम्मानपूर्वक कार्य करते हैं, वे आपको सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों के लिए तैयार करते हैं।
  • इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 9
    4

    Video: ये कहानी है त्याग और समर्पण की देवी ‘उर्मिला’ की, जिनकी गाथा रामायण में भी नहीं मिलेगी

    लोगों की सहायता करें यदि आप किसी में, एक सम्मानजनक व्यक्ति की एक तस्वीर आकर्षित करने के लिए शायद प्रतिनिधि एक बुजुर्ग व्यक्ति को बस में अपने सीट को छोड़ने, एक बच्चे को अपने बैग ले जाने के लिए मदद और कोई है जो उसकी साधारण भूल करने के लिए टिकट का भुगतान करने की पेशकश की थी, तो। ये सभी क्लर्कियां हमें सम्मानजनक बनने के तरीके बताती हैं, ऐसी परिस्थितियां जो जीवन में हो सकती हैं और आपको थोड़ा सा होने का आसान अवसर भी दे सकती हैं। हालांकि, असली सम्मान दिखाया जाता है जब आपको कुछ करने के लिए कहा जाता है जिसे आप नहीं करना चाहते हैं और आप वैसे भी करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, ऐसा हो सकता है कि आपके भाई और दो कुत्तों को अपने घर को खोने के तीन सप्ताह बाद रहने के लिए जगह की जरूरत हो। यह संभव है कि आपका घर थोड़ा भरा है, लेकिन यह तुम्हारा भाई है, इसलिए आप उसे मदद करने का फैसला करते हैं।
  • हो सकता है कि आप हवाई जहाज़ पर जा रहे एक कार में अपने हनीमून के लिए अपने विमान को वेनिस ले जायें और आप देखते हैं कि कार एक तरफ खींचती है और सड़क के किनारे पर दुर्घटना हो जाती है। यहां तक ​​कि अगर इसका मतलब है कि आप अपनी उड़ान याद नहीं करते हैं, तो आप बंद कर देते हैं और मदद की पेशकश करते हैं।
  • इनाम का शीर्षक होना माननीय चरण 10
    5
    कभी लोगों को हेरफेर न करें सम्माननीय होने का एक हिस्सा आपके शब्दों और कार्यों को दूसरों पर प्रभाव के रूप में पहचानता है आपके पास एक ही समय में मदद करने और चोट करने की क्षमता है दूसरों की भावनाओं के साथ खेलना न करें जो आप चाहते हैं यह भी एहसास के बिना करना आसान है, तो इसके कारणों के प्रभाव के बारे में अधिक जागरूक होने की कोशिश करें।
  • कमजोरी का लाभ न लें, जैसे कि इसे दूर करने के लिए किसी की बीमारी का उपयोग करना।
  • अपने आसपास के लोगों के साथ एक नियंत्रक न बनें उन्हें अपने निर्णय लेने दें
  • लोगों को तब तक दोषी नहीं मानना ​​चाहिए जब तक कि वे जो चाहते हैं वे करते हैं।
  • लोगों को यह विश्वास करने की आशा न करें कि आप वास्तव में महसूस करने के अलावा आप अधिक भावनात्मक रूप से शामिल हैं।
  • Video: Solaris Knight Story and Battles | Power Rangers Mystic Force Episodes | Kids Superheroes History

    युक्तियाँ

    • जब आप कुछ गलत करते हैं तो माफी मांगते हैं और जब आप इसे छूते हैं, तो गलतियों को माफ कर दो।
    • पाखंड से लड़ो

    चेतावनी

    • आप एक शारीरिक या भावनात्मक हमले प्राप्त कर सकते हैं
    • ध्यान रखें कि आप गलत हो सकते हैं और दूसरों को सुन सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com