ekterya.com

कैसे एक लड़के के साथ समाप्त करने के लिए

अगर आपने तय किया है कि आपके रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है, तो पीड़ा को लम्बा करने के लिए यह बहुत कुछ नहीं करेगा। जितनी जल्दी आप उस आदमी के साथ खत्म कर सकते हैं, जिस पर आप हैं, उतना तेज़ी से आप इसे खत्म करेंगे। आप इसे कैसे करते हैं? पता लगाने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1

मंच की स्थापना
ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें क्या आप उसके साथ समाप्त होने जा रहे हैं सिर्फ इसलिए कि वह आपको अच्छी तरह से इलाज नहीं कर रहे हैं, क्योंकि आपने रुचि खो दी है, या क्योंकि दोनों रिश्ते के काम में व्यस्त हैं? जो कुछ भी आपके कारण है, आपको ये बिल्कुल सोचना होगा कि आप क्या कहेंगे और आप इसे कैसे कहेंगे। अगर ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अब और प्यार में नहीं हैं या आप किसी और के साथ प्यार करते हैं, तो आप रिश्ते को खत्म करने का सही तरीका पा सकते हैं और इस तरह संभवत: जितना कम नुकसान हो सकता है।
  • जबकि ईमानदारी महत्वपूर्ण है, आप को बताना नहीं चाहेंगे सभी क्योंकि इस तरह से आप केवल नुकसान का कारण होगा यदि आप उसे अब और नहीं पसंद करते हैं, तो आप इतना प्रत्यक्ष नहीं होना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद ए ब्वॉय स्टेप 2
    2
    कुछ सुराग छोड़ दो आप अपने प्रेमी को पूरी तरह से तैयार नहीं करना चाहते हैं - इसका मतलब यह है कि उसे यह नहीं सोचना चाहिए कि एक दिन ठीक है, या तो गोलमाल से एक हफ्ते पहले। एक बार फैसला करने के बाद, आपको जितनी जल्दी हो सके इसके साथ समाप्त करना होगा - हालांकि, अगर आपको कुछ दिन ऐसा करने के लिए इंतजार करना पड़ता है, तो इस दौरान अधिक ठंड और दूर रहें।
  • उसे मत बताइए कि आप उससे कितना प्यार करते हैं- वैसे ही, उसे चुंबन न दें या प्यार से न करें।
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 3 नामक छवि
    3
    रिश्ते खत्म हो जाने पर, इसे सामना करना मुमकिन है। एक डरावना मत बनो- एक पत्र, एक ईमेल, एक पाठ संदेश या कॉल के माध्यम से उसके साथ समाप्त न करें। जब तक आप दूरी के संबंध में नहीं हैं या आपके साथी की बुरी खबर मिलने पर हिंसक तरीके से बर्ताव करने के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो आप उसे आखिरी बार आपके साथ रहने के लिए देना है। यदि आप इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं करते हैं, तो यह आपके लिए दिखेगा और आपको एक ही दर्दनाक बातचीत को फिर से शुरू करना होगा, लेकिन यह अब आपकी स्वयं की शर्तों पर नहीं होगा।
  • यदि आप इसे व्यक्ति में नहीं करते हैं, तो वे समाप्त होने के बाद मैं आपको अपमानित करूँगा।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद ए ब्वॉय चरण 4
    4
    सही समय और जगह चुनें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना निर्णय लेने के बाद जितनी जल्दी हो सके अपने प्रेमी के साथ समाप्त करें। उसने कहा, जैसे ही आप अपना निर्णय लेते हैं, आप या उसके साथ तोड़कर नहीं तोड़ना चाहिए या आप इसके बारे में जनता या किसी कारण के समय में बात कर सकते हैं। बस एक क्षण चुनें जहां आप अकेले रहेंगे और जहां आपके पास गोपनीयता होगा - रोमांटिक जगह का चयन न करें, क्योंकि आप गलत विचार दे सकते हैं।
  • अपने पसंदीदा स्थानों में से एक पर मत जाओ - बुरी खबर आपको अधिक प्रभावित कर सकती है, क्योंकि आप जो साझा किए गए सभी महान क्षणों के बारे में सोचेंगे
  • क्या यह आपकी नौकरी से बाहर न हो या परीक्षा से पहले न करें एक समय चुनें जब आप आराम कर रहे हों और आपका मन चिंता से मुक्त हो।
  • भाग 2

    उसके साथ तोड़कर
    ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    उसे बताओ कि रिश्ता खत्म हो गया है। सच बताओ (या यथासंभव ईमानदार हो) क्रूर मत बनो या झूठ मत बोलो - सिर्फ उन्हें बताओ कि आपको लगता है कि रिश्ता काम नहीं कर रहा है। वाक्यांशों से बचें "मित्र बनें" या "यह आप नहीं है, यह मैं हूं" - कह रही है कि ये वाक्यांश केवल ऐसा ही लगेंगे जैसे आप उनकी भावनाओं के बारे में ज्यादा नहीं सोचते। उसे बताएं कि यह जारी रखने का समय है और यह रिश्ता काम नहीं कर रहा है - उसे बताएं कि आप दोनों उम्मीदें परिपक्वता के साथ करने में सक्षम हैं।
    • जब आप उस से बात कर रहे हों, तो उसे आंखों में देखें उसे पता चले कि आप टूटने से भी पीड़ित हैं।
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 6 नामक छवि
    2
    पूरा होने के बाद उससे पूछें संभवत: आप एक और अधिक व्यापक व्याख्या चाहते हैं, भले ही वह आपको तुरंत बता न दें। आपको उससे बात करने के लिए तैयार होना चाहिए और जब वह तैयार हो जाए तो आप एक अच्छे दोस्त बन सकते हैं। इसके अलावा, उसे याद दिलाना है कि उसे अपने जीवन के साथ जारी रखने की जरूरत है
  • आप शायद सवाल पूछने या बात नहीं करना चाहते हैं, हालांकि आप बाद में सवाल पूछना चाहते हैं। यह सामान्य बात है कि वह बात नहीं करना चाहता है - अगर वह नहीं करना चाहता है, उसे ऐसा करने के लिए मजबूर न करें।
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 7 नामक छवि
    3
    यदि आवश्यक हो तो अधिक स्पष्टीकरण दें आप कई तरह से प्रतिक्रिया कर सकते हैं - यदि आप पूरी तरह से चुप हैं या तुरंत छोड़ना चाहते हैं, तो ठीक है। हालांकि, आप जानना चाहेंगे कि उसकी भावनाओं को चोट पहुंचाने के बिना आपको और उसे क्यों बताना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसे दो या तीन ठोस उदाहरण दें, जब तक कि वे बहुत ही आरोपित नहीं लगते हैं।
  • आमतौर पर, आपके लिए विस्तार में जाने के लिए यह आवश्यक नहीं होगा। यदि आपके पास एक ऐसा विचार है जो काम नहीं करता है, तो संभावना है कि यह आपके जैसा भी है।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद ए ब्वॉय चरण 8
    4
    बहुत क्रूर होने से बचें हालांकि यह संभव है कि आपको परेशान महसूस हो, धोखा दे या प्यार हो, आपको उसके साथ बहस करने और उसे अपमान करने, कठोर होने या उसे बुरा महसूस करने की आवश्यकता नहीं होगी। रिश्ते को खत्म करने के लिए, आपको अपने नैतिक उच्च होना चाहिए और संबंधों के बारे में सोचते समय उन्हें सबसे सकारात्मक तरीके से समझना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी बुरी चीजें हैं, क्योंकि वे शायद अतीत में बहुत अच्छे थे - हर चीज को बर्बाद करने का कोई कारण नहीं है क्योंकि आपको परेशान या धोखा होता है।
  • यह स्पष्ट है कि आपको इसका सही तरीके से इलाज नहीं करना चाहिए अगर यह वास्तव में आपको धोखा दे दिया। सिर्फ शपथ ग्रहण, थप्पड़ या बेहद क्रूर होने से बचें।
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 9 नामक छवि
    5
    संक्षिप्त रहें एक बार जब आपने अपना हिस्सा कहा है और आपके कुछ प्रश्नों का उत्तर दिया है, तो अलविदा कहने का समय है। यह रहने, बैठने और रोने और गड़बड़ी करने का मतलब नहीं है, क्योंकि यह आमतौर पर उन्हें और अधिक प्रभावित करेगा। जितना अधिक आप वहां बैठेंगे, उतना अधिक भावनाएं आपको प्रभावित करती हैं - इसी तरह, दोनों को चोट लगी, दुखी, भ्रमित, निराश और व्यथित महसूस होगा।
  • जब कहने के लिए और कुछ नहीं है, तो अलविदा कहें।



  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 10 नामक छवि
    6
    स्थिर रहें यह एक बातचीत नहीं है, लेकिन एक चेतावनी है अपने प्रेमी को आपको समझा न दें कि आप वास्तव में एक साथ होना चाहिए, आप दोनों गलत थे या वह पूरी तरह से बदल जाएगा और यह आपके लिए सही होगा। आपने पहले ही एक निर्णय लिया है और वापस नहीं जा रहा है आपके पास इसके समाप्त करने के अच्छे कारण थे और आपको उनका सम्मान करना चाहिए, चाहे कितना भी मुश्किल हो।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप फर्म बने रहें और यह स्पष्ट कर दें कि आप हैं परिष्करण और अकेले रहने के लिए समय नहीं मांगना। उसे पता चले कि रिश्ते उनके ऊपर पहुंचे अंत.
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 11 नामक छवि
    7
    यदि आप मुझे अपने दोस्त बनना चाहते हैं, तो उसे बताओ हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप उसे ब्रेक से उबरने के लिए समय देना चाहते हैं। उसे पता है कि आप पहल करने वाले नहीं होंगे, लेकिन एक बार जब वह आपकी दोस्ती के लिए तैयार हो जाए, तो उसे आपको बुलाना चाहिए। इससे दोनों को ब्रेक से उबरने का समय मिलेगा। जब मैं आपको फोन करता हूँ, अपना वादा मत भूलना और अनुकूल होना
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 12 नामक छवि
    8
    यह अच्छी स्थिति में समाप्त होता है यह स्पष्ट है कि जब दोनों कान से कानों में मुस्कराते हुए और वे अलविदा कहें तो पूरी तरह से गले लगाते हैं, तो वे सबसे विनम्र और मैत्रीपूर्ण तरीके से काम करने की कोशिश कर सकते हैं, भले ही आप जो करना चाहते हैं वह चीखना है। अच्छा हो और काम न करें जैसे कि आप जाने के लिए बेताब हैं - अपने प्रेमी को बताएं कि आप यह कैसे सोच रहे हैं कि वह कैसा काम कर रहे हैं। इसे स्पष्ट करें कि आप चाहते हैं कि चीजों को आप के बीच अच्छी तरह से जाना जाए, भले ही आपको शुरुआत में कुछ स्थान चाहिए।
  • अपमानजनक, अपमानजनक या चिल्लाना कहकर कुछ भी अच्छा नहीं होगा और केवल अधिक दर्द का कारण होगा।
  • भाग 3

    परिणाम का सामना करना पड़ रहा है
    ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 13 नामक छवि

    Video: मांगलिक दोष समाप्त करने का उपाय। लड़की।

    1
    उसके मित्र को तत्काल होने का प्रयास न करें यह यह काम नहीं करेगा - इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे रिश्ते से पहले कितने अच्छे दोस्त थे या कितनी अच्छी तरह समाप्त हुए। बहुत अच्छे दोस्तों से प्रेमी और फिर बेहतर दोस्तों के लिए जाना संभव नहीं है। खुद को पीड़ित बचाओ और कोशिश मत करो इसके अलावा, उन स्थानों से बचने की कोशिश करें जहां आप होंगे, ताकि उन्हें उन दर्दनाक और असुविधाजनक वार्तालाप न हों। समय तय करने के लिए समय निकालें, इससे पहले कि आप यह तय कर सकें कि उसके साथ दोस्ती है या नहीं।
    • यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो किसी अन्य दिशा में कठोर होने या चलाने की कोई आवश्यकता नहीं है। शिक्षित और संक्षिप्त रहें
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 14 नामक छवि
    2
    भावनात्मक रूप से सुधारने में कुछ समय निकालें भले ही आप उस के साथ टूट गए, आप अभी भी भ्रमित, उदास और दुख महसूस करेंगे। यह स्वाभाविक है एक गोलमाल में, दोनों पर नाराजगी होती है, चाहे जो संबंध समाप्त हो जाए। आप इस तथ्य को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं कि आप अपने साथी और आपके रिश्ते को याद करेंगे, लेकिन आप का हिस्सा होगा। इस कारण से, कुछ हफ्तों के लिए आराम करो। अपने दोस्तों पर झुक जाओ, पीने बंद करो और अकेले समय बिताएं
  • एक नए रिश्ते को शुरू न करें या तुरंत डेटिंग शुरू करें ब्रेक से उबरने के लिए आपको कुछ समय लगेगा
  • ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 15 नामक छवि
    3
    उसकी पीठ के पीछे उसके बारे में बात मत करो सिर्फ इसलिए कि उन्होंने पूरा कर लिया है इसका यह अर्थ नहीं है कि आप अपने अंधेरे रहस्यों को फैलाने के आसपास जा सकते हैं आप चाहते हैं कि मैं आपकी गोपनीयता का भी सम्मान करे, है ना? यहां तक ​​कि अगर आपको चोट या परेशान महसूस होती है, तो आप एक गपशप जैसा दिखना नहीं चाहते क्योंकि सिर्फ संबंध खत्म हो गया है। अन्यथा, अन्य लोग आपको डेटिंग के बारे में बहुत उत्साहित महसूस नहीं करेंगे
  • जब आप दूसरों के साथ संबंधों के बारे में बात करते हैं, तो सम्मान रखें।
  • छवि शीर्षक वाला ब्रेक अप विद ए ब्वॉय चरण 16
    4

    Video: महाभारत का ऐसा योद्धा जो एक ही पल में युद्ध समाप्त कर सकता था |BARBARIC STORY|KRISHNA KILLS BARBARIC

    अन्य लोगों के साथ ज्यादा न जाने की कोशिश करो ब्रेक एक प्रतियोगिता नहीं है, और यदि आप अपने पूर्व प्रेमी की तुलना में अधिक लोगों के साथ बाहर जाते हैं तो आप जीत नहीं पाएंगे। यदि आप अपने पहले जीवन का आनंद लेना नहीं छोड़ सकते हैं, तो इसे सार्वजनिक मत बनाएं फेसबुक पर राज्यों या फोटो पोस्ट न करें और ब्रेक के बाद अपने नए प्रेमी के दिनों के साथ अपने स्कूल के चारों ओर न चलें - यह आपके पूर्व-प्रेमी को बुरा महसूस कर देगा
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास है ब्रेक के बाद एक नए रिश्ते को बहुत तेजी से शुरू किया, आपको सार्वजनिक नहीं जाना चाहिए
  • Video: बर्बरीक जो एक बाण से महाभारत समाप्त कर सकता था | Barbaric Story Full Episode#140

    ब्रेक अप विद अ बॉय स्टेप 17 नामक छवि
    5
    समय के साथ, उसके दोस्त होने की संभावना पर विचार करें यदि पर्याप्त समय बीत चुका है (यह महीनों या एक वर्ष या दो वर्ष) हो सकता है और आप अपने पूर्व के साथ किसी भी रोमांटिक भावनाओं या नाराजगी के बिना समय बिता सकते हैं, तो उसके दोस्त बनने की कोशिश करें। समूह सेटिंग में समय व्यतीत करें, ताकि वे रोमांटिक महसूस न करें, और फिर अगर वे अच्छा लगे, तो थोड़ी देर में एक बार अकेले बिताने की कोशिश करें।
  • याद रखें कि यह स्थिति बहुत होने की संभावना नहीं है, दुर्भाग्य से
  • युक्तियाँ

    Video: लड़का करता था ब्लैकमेल, लड़की ने की खुदकुशी

    • ब्रेक के बाद अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो यह स्पष्ट है कि यह स्वीकार करना मुश्किल है कि आप समाप्त हो गए हैं, लेकिन टूटने के बाद दोनों पक्ष एक रिश्ते में दुखी होंगे। यह कुछ दिनों के लिए उदास महसूस करने के लिए सामान्य है, बस यह सुनिश्चित करें कि जब आप बुरा महसूस करते हैं, तो उस दिन आपको कॉल करने या पाठ संदेश न भेजें आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वो विरोधाभासी संदेश भेजते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप उसके साथ टर्मिनल चाहते हैं और यह भी पूरी तरह से सुनिश्चित हो, भले ही निर्णय बहुत अच्छा न हो! बस शिक्षित हो
    • जब आप ऐसा करते हैं तो एक गहरी साँस लें। किसी के हृदय को तोड़ना तनावपूर्ण हो सकता है!
    • इसके बारे में ज्यादा मत सोचो: सिर्फ खुद ही हो और इसे एक अच्छे तरीके से कहो।
    • उस स्थिति में सहज महसूस करें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने बिंदु को समझते हैं और इसे अस्वास्थ्यकर रिश्ते को जारी रखने के लिए आपको हेरफेर नहीं करने दें।
    • समाप्त करने के लिए क्लासिक बहाने का उपयोग न करें, जैसे "यह आप नहीं है, यह मैं हूं" यह केवल आप ही सोचेंगे कि आप उनकी भावनाओं के बारे में परवाह नहीं करते हैं
    • तर्कसंगत रहें, भले ही आपको इसे पसंद न हो। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक प्रेतवाधित व्यक्ति की तरह काम करना चाहिए यदि आपके पूर्व-प्रेमी के दोस्तों में से एक तुम्हें पसंद करने के लिए मिलता है, तो याद रखें कि वह आपको अपने बारे में बहुत कुछ बता सकता है इसलिए, यदि आप ब्रेक के बाद भी दोस्त हैं और आप एक महिला की तरह नाटकीय ढंग से व्यवहार नहीं करते हैं, तो वह आपको अपने बारे में अच्छी चीजें बता सकता है जो आपकी मदद कर सकता है।
    • फोन पर उसके साथ तोड़ने की कोशिश न करें (या तो कॉल या पाठ संदेश के माध्यम से) यह केवल आप को बदतर महसूस कर देगा उसके साथ व्यक्ति में तोड़ने की कोशिश करो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप किसी मित्र या मित्र को आपके लिए ऐसा नहीं करने देते। यदि वह आपके साथ छोड़ दिया है, तो उसे उसके साथ समाप्त करने के लिए इसके लायक है
    • एक प्रेतवाधित व्यक्ति की तरह काम मत करो! किसी भी परिस्थिति में आपको ऐसा कुछ नहीं कहना चाहिए जैसे "हमें अपने लिए कुछ समय देना पड़ता है" - या तो आप इसके साथ समाप्त होते हैं या नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com