ekterya.com

मोटापे से कैसे निपटें

आपने महसूस किया है कि आपके पास स्वस्थ वजन नहीं है, इसलिए आप इसे खोना चाहते हैं, लेकिन वे सभी आपको अप्रिय चीजें बताते हैं जो आपको बुरा महसूस करते हैं और आपको खाना खा रहे हैं। अधिक वजन से जुड़े कई समस्याएं हैं। यदि आप मोटापे हैं और यह जानना चाहते हैं कि इस समस्या से कैसे निपटें, तो यह लेख आपके लिए सही है।

चरणों

छवि शीर्षक मोटापा चरण 1 के साथ डील
1
खाना खाने के बारे में बेहतर निर्णय लेने के लिए जानें आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आपके पेट, धमनियों और नसों में जमा होने वाले पदार्थों से बचने के लिए जो खाद्य पदार्थ संतृप्त वसा और कोलेस्ट्रॉल में समृद्ध हैं उदाहरण के लिए, अंडे की जर्दी में 300 मिलीग्राम कोलेस्ट्रॉल होता है, इसलिए अंडा सफेद खाने से बेहतर होता है। एक हफ्ते में 10 पूरे अंडे खाने से आपको 3 ग्राम कोलेस्ट्रॉल मिलेगा। सबसे तले हुए खाद्य पदार्थ वसा को अवशोषित करते हैं जिसमें वे पकाए जाते हैं, इसलिए उनसे बचें
  • छवि शीर्षक मोटापा चरण 2 के साथ डील

    Video: गर्भावस्था में माँ का लाइफस्टाइल कैसे बनता है बच्चे के मोटापे की वजह - Onlymyhealth.com

    2
    एक तरह से सकारात्मक आलोचना का उपयोग करें आत्मविश्वास का विकास करें. इस समस्या से निपटने का एक तरीका यह है कि आलोचना को अपने आप को सुधारने और सही रास्ते पर रहने के तरीके के रूप में विचार करें, लेकिन इसे अपने रास्ते में मत देना।
  • Video: गर्भावस्था में उल्टियों से कैसे निपटें - Onlymyhealth.com

    छवि शीर्षक मोटापा चरण 3 के साथ डील
    3
    एक समर्थन प्रणाली खोजें यदि आपके मित्र आप का मज़ाक उड़ाते हैं, तो वे आपके सच्चे दोस्त नहीं हैं। जो आपको अपमान करते हैं और उन सभी से दूर हो जाओ दोस्तों के लिए देखो जो आपके व्यक्तित्व की वजह से आपको पसन्द करते हैं हमेशा ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो आपको मिल सकता है सच्चे दोस्त आपसे प्यार करते हैं कि आप कौन हैं, न कि आप किस तरह देखते हैं हमेशा इसे याद रखें



  • छवि शीर्षक मोटापा चरण 4 के साथ डील
    4
    छोटे लक्ष्यों को देखें और फिर धीरे-धीरे उन्हें बढ़ाना। यदि आप योजनाओं और आहार से डरते हैं, चिंता न करें। कुछ छोटे और सेट निजी लक्ष्यों के साथ शुरू करें यह एक लक्ष्य के लिए एक उदाहरण है: विद्यालय में चलना, 20 मिनट का अभ्यास करना और रात के खाने में ज्यादा खाना नहीं है एक बार जब आपको लगता है कि आप इसे आसानी से कर सकते हैं, तो एक सरल और लचीली योजना स्थापित करें। इसमें आपको स्वाद देने के लिए व्यायाम, भोजन और क्षण शामिल हैं यह भी याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि आप केक का टुकड़ा खाने के लिए इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी पूरी योजना बर्बाद हो गई है। आपने खुद को आनंद लेने की अनुमति दी है! अपने आप को भूखा न करें, क्योंकि आप शायद कुछ प्रकार के विकार के साथ समाप्त हो जाएंगे, जो कि इससे निपटने में भी मुश्किल होगा।
  • छवि शीर्षक मोटापा चरण 5 के साथ डील

    Video: बच्चों का मोटापा को कैसे कम करे How to weight loss quickly

    5
    इसके बारे में कुछ करो! अपमान को न सुनो और उनके लिए दुखी हो। कुछ किलो और एक दिन को खोने से हर किसी ने आश्चर्यचकित किया हो सकता है कि वे यह भी पूछें कि आपने यह कैसे किया।
  • युक्तियाँ

    • अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए वजन कम करें, किसी और को खुश करने के लिए नहीं।
    • वजन कम करने में समय लगता है, इसलिए छोटे परिणामों से निराश मत हो - इसके बजाय, खुश हो जाओ!
    • हमेशा एक महान दृष्टिकोण है!
    • उन सभी नकारात्मक चीजों को रोकें जो लोग आपके बारे में कहते हैं अगर उन्हें लगता है कि आप अधिक वजन वाले हैं, तो उन पर विश्वास नहीं करें सभी एकदम सही हैं क्योंकि वे छोटे हैं और किसी के खिलाफ कोई भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए।
    • जब वे आपको बताते हैं कि आप अधिक वजन वाले हैं, तो इसे कुछ किलो खोने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में मानें।

    चेतावनी

    Video: HOW TO REDUCE TUMMY FAT | Motapa kaise kam kare - पेट की चर्बी को कैसे कम करे by baba ramdev

    • कभी भी बिजली के आहार का सहारा न करें कभी-कभी वे काम करते हैं, लेकिन आप सभी वजन खो देंगे और आपको पाचन तंत्र, यकृत और शायद गुर्दे के साथ समस्याएं आ जाएंगी।
    • कभी खुद को भूख से मार डालो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com