ekterya.com

अटक महसूस करने से निपटने के लिए कैसे

जब आप अटक जाते हैं और अपनी ऊर्जा को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग करते हैं, तो आपको लगता है कि यह एक कठिन चुनौती है। ऐसा लगता है कि आप कहीं भी फंस गए हैं, आशा या इलाज के बिना।

अलग-अलग तरीकों से फंसे महसूस करना संभव है। हो सकता है कि आपके पास कोई रुचि नहीं है या निराश, चिंताग्रस्त, निराश और परेशान भी हैं। यदि आप लंबे समय तक फंस रहे हैं, तो आप निराशा, निराशा और निराशा महसूस करना शुरू कर सकते हैं।

इसलिए अगर आपको परेशान नहीं होने की कोशिश करने में परेशानी होती है, तो आपकी स्थिर ऊर्जा के लिए कुछ व्यावहारिक युक्तियां फिर से बहने लगेंगी।

चरणों

सीप के साथ चित्रित छवि चित्रा चरण 1
1
रचनात्मक कुछ करो यह व्यंजन धोने, बिस्तर बिछाने या सभी गड़बड़ को साफ करने के रूप में नियमित रूप से कुछ हो सकता है एक गिलास पानी लेना, एक सेब खाने या पैदल चलना गहराई से साँस लेने और जब आपका मन उड़ना शुरू हुआ, तब तक लौटने के मौलिक रूप में मौलिक
  • सीप के साथ चित्रित छवि चित्रा चरण 2
    2
    अपने विचारों को चुनौती दें जब आप फंस जाते हैं, तो उस पल में ऐसा कुछ होता है जो आप अपने सभी ताकत से विरोध कर रहे हैं। आमतौर पर, आप कुछ ठीक से विरोध नहीं करते, लेकिन आप इसके बारे में क्या सोचते हैं अपने आप से पूछें: "मैं इसके बारे में क्या कर रहा हूं?" चीजें देखने के कई तरीके हैं, अपने आप को एक एहसान करते हैं और आप जो आश्वस्त हैं उसके बारे में सोचने का तरीका बदल सकते हैं सच है।
  • Video: PRO Footballer Hacks!! Professional Tricks Tested

    Video: Naksha | Hindi Full Movie | Sunny Deol Full Movies | Vivek Oberoi | Latest Bollywood Movies

    छवि का सामना करना पड़ा सीप के साथ फंस गया चरण 3
    3
    क्या संभव है इसके बारे में अपनी जागरूकता बढ़ाएं। जब आप स्टाल करते हैं, तो आप संभावनाओं को देखने के लिए उत्सुक रहना बंद कर देते हैं आपके पास वास्तविक और वास्तविक क्षमता के बारे में जागरूकता फैलाना जो आपके पास है, जो आपके समय, ऊर्जा और धन के साथ योगदान कर सकते हैं। आप क्या कर रहे हैं इसके बारे में विकल्पों का अन्वेषण करें और सावधानी बरतें और जांच करने से पहले किसी भी प्रकार की संभावना से जुड़ी न हो।
  • छिपी हुई भावना के साथ चित्रित चित्र छवि चरण 4



    4
    अपनी योजनाओं को तोड़ो हमेशा अटक और लकवा होने लगता है। उन योजनाओं को खोजें जो आपके विचार, व्यवहार और विकल्पों में हैं एक को चुनें और इसे बदलने के लिए कुछ अलग करें।
  • Video: सोच के बारे में सोचो! Think about Thinking CBT Tharepy of overcome Psychological problem by Mr psych

    सीप के साथ चित्रित छवि चित्रा चरण 5
    5
    अपनी चिंता की उत्पत्ति की पहचान करें स्थिरता लगभग हमेशा एक अनिश्चित भविष्य की चिंता का परिणाम है। तो रुको और अपने आप से पूछें, "यह असुरक्षा क्या है जो मुझे डर लगता है?" एक बार जब आपने पहचाना है कि असुरक्षा, आपके लिए अपने जीवन में उनकी उपस्थिति स्वीकार करना आसान है, कम से कम एक पल के लिए।
  • सीप का सामना करना पड़ रहा छवि को छड़ी चरण 6
    6
    एक बार में एक चीज आप क्या कर सकते हैं, क्या करें यदि आपको अभिभूत महसूस हो रहा है, तो यह हो सकता है कि आप एक ही बार में कई चीजें कर रहे हैं आप 453 किग्रा (1000 एलबी) वजन वाले बक्से के साथ फूस लगाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप 11 किलो (25 एलबी) बॉक्स उठा और लोड कर सकते हैं। कार्य को विभाजित करें और केवल आप ही कर सकते हैं।
  • सीप के साथ चित्रित छवि चित्रा चरण 7
    7
    अपना ख्याल रखना यदि आप थके हुए हैं तो आराम करें खाएं जब आपको भूख लगी है अपने दर्द के पैरों को आराम करो शराब, नशीली दवाओं या भोजन से दवाओं से बचें टेलिविज़न के सामने बहकाए न जाएं या अंतरिक्ष में खुद को खो दें। यदि आप कई चीजें करने की कोशिश करते हैं, तो दुनिया अलग नहीं होगी, अगर आप सूर्यास्त को देखने के लिए बंद कर दें, एक अच्छी किताब का अध्याय पढ़िए या गर्म स्नान कर लें। खुद का ख्याल रखना खुद की देखभाल करने से पहले दूसरों की आवश्यकताओं के जवाब न देने पर भी निर्भर करता है, क्योंकि यह जोखिम भरा हो सकता है। दूसरों की मदद करने से पहले एक ऑक्सीजन मास्क रखो!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com