ekterya.com

वजन कम करने और इसे कैसे रखो

गर्भावस्था के बाद वजन कम करना या थोड़ा अधिक वजन होने के कारण वजन कम करना बहुत मुश्किल है। वजन घटाने का मतलब है कि आप क्या कर रहे हैं और एक लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने में लगातार होने का मतलब है। यह कहना बहुत आसान है अगर आप कह रहे हैं कि आप परहेज़ हैं और आपको लगता है कि यह एक जीवन शैली है वज़न कम करने की नई रणनीति आपको अपने पूरे जीवन के लिए अपनाने की आवश्यकता है, न कि केवल इस पल के लिए। इसके अलावा, यदि आप सीखते हैं कि स्वास्थ्य लाभ क्या हैं, तो आप बहुत अधिक प्रेरित और स्थिर हो जाएगा

चरणों

लूज़ पाउंड नामक छवि और रहो उस रास्ते चरण 1
1
अपने आप को प्रशिक्षित। अपने चिकित्सक से परामर्श करें और उचित व्यायाम योजना विकसित करें ये आपकी वर्तमान स्थिति और आपके शरीर के आकार के लिए अनुकूल होना चाहिए। वे समय के साथ बदल सकते हैं, शायद अब आप भार नहीं उठा सकते हैं, लेकिन जिन महीनों में आप का अनुसरण करें, वे इस लक्ष्य तक पहुंचना चाहते हैं। आप जिम में तेजी से चलना, तैराकी और हल्के व्यायाम करना शुरू कर सकते हैं कुछ का पता लगाएं जो आपको मनोरंजन करे और व्यायाम करें, जबकि हतोत्साहित न करें। योग आपके शरीर को ऊपर उठाता है, आपका वजन कम करने में मदद करता है और आपकी मानसिक स्थिति बढ़ जाती है कुछ आसन बहुत सरल हैं, दूसरों को अधिक जटिल है।
  • लूज़ पाउंड और रहो वे वे स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्वस्थ भोजन खाएं यदि आप फलों, सब्जियां, साबुत अनाज ब्रेड, पास्ता खाते हैं और वसा और शर्करा के सीमित हिस्से का उपभोग करते हैं, तो आप अपने दैनिक भोजन सेवन को स्वस्थ भोजन में बदल देंगे। फिर, आपको पेशेवर के साथ परामर्श करना चाहिए, यह पोषण विशेषज्ञ होना चाहिए। यदि आपका बजट सीमित है, तो कम या कोई भी कीमत पर पोषण विशेषज्ञ को देखने के कई अवसर हैं। डॉक्टर से पूछिए कि वह कितना शुल्क लेता है दरअसल, आपका स्थानीय डॉक्टर आपको एक स्वस्थ आहार की योजना बनाने में मदद कर सकता है। स्वस्थ भोजन कार्यक्रमों के बारे में वेब पर जानकारी देखें जो आपकी सहायता कर सकते हैं
  • लोज़ पाउंड और रहो वे वे स्टेप 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    बहुत पानी पी लो पानी शरीर के लिए बहुत ही स्वस्थ और आवश्यक है। मिठाई या यहां तक ​​कि आहार संबंधी पेय का चयन न करें, बाद के कारण समस्याओं के कारण, हालांकि वे कैलोरी में कम हैं और अपने स्वस्थ आहार में योगदान नहीं करते हैं। इसके अलावा, पानी आपको पूर्ण महसूस करने में मदद करता है यदि आपको अकेले पानी पसंद नहीं है, तो नींबू का एक टुकड़ा जोड़ें, स्वादयुक्त जल का प्रयास करें (अतिरिक्त कैलोरी का सावधान रहें) या चीनी के बिना हर्बल चाय ले।
  • लोज़ पाउंड और रहो कि वे चरण 4 शीर्षक वाला छवि

    Video: 7 दिनो में मोटापा कम करने का डाइट चार्ट | स्वामी रामदेव

    4
    नाश्ता और दोपहर का भोजन लें दोनों भोजन बहुत महत्वपूर्ण हैं और आप अस्वास्थ्यकर लालच के बारे में सोचने में मदद करेंगे। बड़े नाश्ता ले लो और एक नियमित आकार के दोपहर का भोजन करें। अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में छोटे हिस्से के साथ भोजन तैयार करें आदर्श में फल, सब्जियां और सब्जियों का एक टैको या कुछ छोटे से एक सैंडविच शामिल है।
  • लूज़ पाउंड और रहो वे वे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    अपनी दैनिक आदतों को बदलें नियमित से बाहर निकलें और सब कुछ पुनर्गठन करें अलग-अलग देखने के लिए घर को बदल दें, नए कपड़ों को खरीदें, जैसा कि आप अपना वजन और नमक खो देते हैं और गतिविधियां शुरू करते हैं। एक स्वयंसेवक बनें, जब आप काम पर जाएं या सप्ताहांत में बच्चों के साथ बाइक की सवारी करें जो सब कुछ आप उपेक्षित कर रहे हैं उसे करें और आप अधिक सक्रिय और एक बदलाव चाहते हैं।
  • लूज़ पाउंड और रहो कि वे चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: मोटापा घटाएं 1 दिन में 10 kg वजन कम करें | Quick Weight Loss 10 Kg in One Day in Hindi

    भार साझा करें किसी को एक दोस्त से पूछो जो अपना वजन कम करना चाहता है या अपने पति को एक साथ करना है। यह और अधिक प्रेरणादायक हो सकता है, क्योंकि जब वे नहीं जानते कि क्या करना है और जब वे सब कुछ अच्छी तरह से चल रहा है तो वे खुद को बधाई देंगे।
  • लूज़ पाउंड नामक छवि और रहो उस रास्ते चरण 7
    7

    Video: छाछ और दही से घटाएं 10 से 20 किलो वजन 1 महीने में

    अपने आप को पुरस्कृत करें छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन चीज़ों के साथ खुद को इनाम दें जो आप उन्हें प्राप्त करने के दौरान भोजन नहीं कर सकते। आप स्पा में एक दिन बिता सकते हैं, एक फिल्म रात है, तो आप कुछ अपनी रुचि के अनुसार (सिलाई, प्राच्य नृत्य, मिट्टी के बर्तन या योग की तरह), शॉपिंग के कुछ वर्गों का भुगतान या मैनीक्योर और पेडीक्योर बनाते हैं। आपके साथी को अपने लिए पुरस्कारों का आविष्कार करने के लिए कहें, जैसे एक पत्रिका के शिलालेख जिसे आप पसंद करते हैं लेकिन आम तौर पर खरीदते नहीं हैं, एक रोमांटिक रात या आधे घंटे की मालिश के लिए एक कूपन ऐसे शानदार प्रेरणाएं हो सकती हैं जो आपको प्रत्येक लक्ष्य के साथ बेहतर महसूस कर सकेंगी और आपको बेहतर बनाती हैं।
  • लोज़ पाउंड और रहो कि वे चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि आप चुनौतियों के लिए तैयार हैं यदि आप ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप जल्दी या बाद में इस्तीफा दे देंगे। लेकिन जैसा कि ऊपर बताया गया है, सुनिश्चित करें कि आपकी सहायता करने और अपना लोड साझा करने के लिए कोई है।
  • युक्तियाँ

    • YouTube पर अभ्यास के बारे में वीडियो देखें आप पैसे बचाने के लिए, क्योंकि आपको डीवीडी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि वे अच्छे हैं। फिटनेस प्रशिक्षकों द्वारा जोड़े गए वीडियो देखें, किसी से भी नहीं
    • आहार विकार जैसे एनोरेक्सिया, बुलीमिया, दूसरों के बीच, शरीर के लिए बेहद हानिकारक होते हैं। परीक्षा न करें क्या जल्दी से हल हो रहा है, ऐसा कुछ हो सकता है जो आपके पूरे जीवन को प्रभावित करेगा।
    • इतना टीवी न देखें, बस वजन कम करने के लिए कार्यक्रम देखें।

    Video: जल्दी वजन कम करने के लिए अपनी डाइट में यह बदलाव करें. Weight loss diet/program

    चेतावनी

    • हाल के एक अध्ययन (2007) के अनुसार, जो आप के साथ हैं, सावधान रहें, वजन बढ़ने में मित्र बहुत प्रभावशाली हो सकते हैं। नीचे दिए गए लिंक देखें
    • यदि आप कुछ करने के लिए बहुत कमजोर हैं, तो अपने आप को मजबूर न करें एक ब्रेक लो, सब कुछ ठीक हो जाएगा। अधिक जानकारी और सहायता के लिए एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अभ्यास के लिए आपूर्ति, जैसे गेंद, एक ट्रेडमिल और वजन
    • आरामदायक चलने वाले जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com