ekterya.com

कैसे पुरुषों में वसा जलाने के लिए

कई उत्पाद, कार्यक्रम और सनक आहार हैं जो निरंतर अतिरिक्त शरीर वसा को खत्म करने के लिए सबसे तेज़ और आसान तरीके के रूप में विज्ञापित होते हैं। इन आहारों में से कुछ, वास्तव में, वजन कम करने का एक त्वरित तरीका है, लेकिन ज्यादातर मामलों में प्रभाव अल्पकालिक है यदि आप एक दीर्घकालिक समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो सही भोजन खाने की आदत लेने और नियमित रूप से शारीरिक व्यायाम का अभ्यास करने से वसा जलाने के लिए कोई स्वस्थ या अधिक कारगर तरीका नहीं है। वसा को जलाने के लिए डिज़ाइन किया गया आहार और व्यायाम कार्यक्रम का इस्तेमाल करने में समय लगता है और इच्छाशक्ति होती है, लेकिन परिणाम (एक स्वस्थ और पतला शरीर और शायद लंबे समय तक जीवन) इसके लायक हो जाएगा

चरणों

विधि 1

एक स्वस्थ आहार खाएं
जला वसा (पुरुषों के लिए) शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
आप खाने चाहिए कैलोरी की दैनिक मात्रा निर्धारित करें बहुत से लोग अपने शरीर की तुलना में अधिक कैलोरी निगलना जला कर सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो शरीर उन कैलोरी को भविष्य में उपयोग करने के लिए वसा के रूप में सुरक्षित रखता है। आप जितनी चीजें अतिरिक्त वसा को खत्म करने के लिए करना चाहिए, इसलिए, अपने शरीर की जरूरतों से ज्यादा खाने को रोकना है।
  • पाउंड में वांछित वजन (1 किलो = 2.2 एलबीएस) रिकॉर्डिंग शुरू होता है और हर साल आप के लिए 2 इकाइयों 12. घटाना से गुणा करें: यहाँ कैलोरी की अनुमानित राशि आप वांछित वजन हासिल करने के लिए खाना चाहिए पता लगाने के लिए एक आसान तरीका है 20 से ऊपर (ज्यादातर मामलों में, चयापचय उस उम्र के आसपास धीमा होना शुरू होता है) परिणाम का योग 10 प्रतिशत (या है, जो, 1.1 से परिणाम गुणा) को ध्यान में कैलोरी शरीर अच्छा प्रदर्शन को बनाए रखने की जरूरत है लेने के लिए। अंतिम आंकड़ा लगभग आपके द्वारा रोजाना खाने चाहिए कैलोरी की संख्या।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 34 वर्षीय व्यक्ति हैं और आप 145 पाउंड का वजन हासिल करना चाहते हैं, तो आपको निम्नलिखित गणना करना चाहिए: 145 (वांछित वजन) X12 = 1740 2X14 (20 साल से ऊपर) = 28 1740-28 = 1712 1712X1,1 (जीव के दैनिक कार्यों के लिए) = 1883.2 आपको एक दिन में 1883 कैलोरी खाने चाहिए।
  • ध्यान रखें कि यह विधि केवल अनुमानित गणना प्रदान करती है यदि आप एक सक्रिय व्यक्ति हैं जो अक्सर प्रथा करता है, तो आप अधिक खाने में सक्षम हो सकते हैं। यदि आप अधिक या कम गतिहीन जीवन जीते हैं, तो शायद आपके मामले में गणना की गई राशि अत्यधिक होती है।
  • जला फैट (पुरुषों के लिए) स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    खाएं कम एक बार जब आपको पता चले कि आप कैलोरी कितनी बार खपत करते हैं, तो आप खाद्य पदार्थों की पोषण संबंधी जानकारी की जांच कर सकते हैं और आप क्या खा सकते हैं। आप अपने दैनिक कैलोरी सेवन को दो तरह से कम कर सकते हैं: कम खाने और बेहतर खाने से सबसे अधिक संभावना है, आपको दोनों करना चाहिए। कुल भोजन का सेवन कम करने के लिए यहां कुछ रणनीतियां दी गई हैं
  • छोटी प्लेटें का उपयोग करें एक बड़े डिब्बे के रूप में एक छोटे से पकवान में ज्यादा भोजन नहीं है जब आप प्लेट पर क्या कर रहे हैं, तो दोहराते हुए 20 मिनट पहले प्रतीक्षा करें, क्योंकि उस समय में मस्तिष्क को पता चल सकता है कि आप वास्तव में पूर्ण हैं।
  • नीले रंग के व्यंजन का उपयोग करें मानो या न मानें, ऐसे लोग हैं जो आश्वस्त हैं कि रंग नीला भूख को कम कर देता है।
  • यदि आप भोजन के बीच स्नैक्स लेते हैं, तो उन खाद्य पदार्थों का चयन करें जो खाए जाने के लिए लंबे समय से लेते हैं, जैसे छील से मूंगफली। एक अन्य विकल्प अपने गैर-प्रभावी हाथ से खाने के लिए है कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि गैर-प्रभावी हाथ खाने से आप और अधिक धीरे-धीरे खाते हैं, जो आपको वजन कम करने में मदद करता है।
  • बहुत से लोग दावा करते हैं कि तीन हार्दिक भोजन की तुलना में पूरे दिन में कई छोटी गोदाम खाने से बेहतर होता है, क्योंकि शरीर में छोटी मात्रा में कैलोरी की प्रक्रिया के लिए अधिक सुविधा होती है। हालांकि, अन्य हाल के अध्ययनों से यह पता चलता है कि भोजन के इस प्रकार के खुराक में वसा जलाने में और अधिक मुश्किल हो सकती है। भोजन को कई छोटे राशन में विभाजित करके इंसुलिन का स्तर बढ़ जाता है और, परिणामस्वरूप, शरीर को वसा कोशिकाओं को जला जाना मुश्किल हो सकता है, जिसे एडिपोकॉइट कहा जाता है।उद्धरण त्रुटि का समापन के लिए लापता टैग
  • $ 2
    जला फैट (पुरुषों के लिए) स्टेप 3 नामक छवि
    1
    उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों का सेवन कम करता है फ्रैक्टोज और सिरप सहित उच्च चीनी खाद्य पदार्थों से बचें मिठाई और स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थों में बड़ी मात्रा में कैलोरी होते हैं।
    • सुबह में कॉफी या दलिया के ऊपर कुछ दालचीनी को छिड़कना, रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर करने का एक अच्छा तरीका है, जो मीठे खाद्य पदार्थ खाने की इच्छा को कम करने में मदद कर सकता है।
    • लाइटर वाले के लिए आलू के चिप्स जैसे उच्च कैलोरी स्नैक्स डिल के साथ गेरकिंस, उदाहरण के लिए, आलू के चिप्स के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जब आप कुछ काटते हुए महसूस कर सकते हैं। अचार के टुकड़ों में केवल एक कैलोरी होता है
  • जला वसा (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    2
    वजन घटाने की सुविधा वाले खाद्य पदार्थ खाएं बहुत से खाद्य पदार्थ हैं जो वज़न घटाने का पक्ष रखते हैं, शरीर को वसा की प्रक्रिया में आसान बनाते हैं, या वसायुक्त खाद्य पदार्थ खाने की इच्छा को कम करते हैं।
  • मसालेदार भोजन खाएं हाल के अध्ययनों से संकेत मिलता है कि मिर्च खाने शरीर भूरे वसा कोशिकाओं, जो ऊर्जा की खपत, सफेद adipocytes के विपरीत, उपभोक्ता खाद्य पदार्थ कार्बोहाइड्रेट से भरपूर द्वारा बनाए गए संग्रहीत उत्पादन करने के लिए कर सकते हैं।
  • कॉफी पी लो कॉफी कैफीन एक उत्तेजक के रूप में कार्य करता है, चयापचय की दर बढ़ रही है, और तंत्रिका तंत्र के कारण adipocytes कि नीचे वसा को तोड़ने के lipolysis प्रक्रिया की ओर जाता है के लिए एक संकेत भेजता है।
  • हरी चाय पी लो हरी चाय में भी चयापचय की गति होती है और शरीर में वसा जलने में मदद करता है
  • प्रोटीन के लिए विकल्प कार्बोहाइड्रेट पाचन प्रक्रिया के दौरान, शरीर कार्बोहाइड्रेट से नंबर uemar को प्रोटीन कैलोरी से तीन से पांच गुना अधिक कैलोरी में सक्षम है।
  • स्वस्थ वसा खाओ जो लोग वजन कम करने की कोशिश करते हैं कभी-कभी लगता है कि उन्हें अपने आहार से सभी वसा को खत्म करना चाहिए। हालांकि, वास्तविकता में कोशिकाओं को स्वस्थ रहने के लिए वसा की जरूरत होती है और वसा के लिए धन्यवाद, शरीर को तब पता है जब आप पर्याप्त खा चुके हैं इसलिए, आप अपने आहार से सभी वसा को खत्म नहीं करना चाहिए, लेकिन आप केवल संतृप्त वसा से बचने के लिए और इस तरह avocados, नट और जैतून का तेल के रूप में स्वस्थ वसा में उच्च खाद्य पदार्थ, खाने के लिए प्रयास करना चाहिए।
  • कैल्शियम लें जब कैल्शियम का स्तर गिरता है, तंत्रिका तंत्र हार्मोनल संकेत भेजता है जो दर्शाता है कि यह वसा को संग्रहित करना आवश्यक है। कम वसा वाले ग्रीक दही जैसे कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थ खाने से आपको वसा के संचय से बचने में मदद मिलेगी।
  • अधिक विटामिन लें। उच्च स्तर के कोर्टिसोल, तनाव से संबंधित एक हार्मोन, मोटी प्रतिधारण का कारण बन सकता है। विटामिन सी में समृद्ध खाद्य पदार्थ, जैसे संतरे और काली, को कोर्टिसोल के उत्पादन में वृद्धि से बचने में मदद करता है। इसके अलावा, यह विटामिन प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए महान है।
  • जला वसा (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    3
    बहुत पानी पीना यदि आप निर्जलित हो जाते हैं, तो आपका शरीर भूख महसूस करना शुरू कर सकता है, आपकी भूख बढ़ाना
  • पानी में भी पेट में जगह लेता है पहले से पहले भरने के लिए सभी भोजन के साथ एक बड़ा गिलास पानी पी लें
  • विधि 2

    वजन कम करने के लिए व्यायाम
    जला फैट (पुरुषों के लिए) शीर्षक छवि 6
    1
    हर दिन सक्रिय रहें वसा जलाने के लिए, सभी व्यायाम संभव करना ज़रूरी है हालांकि, अधिकांश लोगों के पास हर दिन जिम जाने का समय नहीं है। कुछ अतिरिक्त कैलोरी जला करने के लिए अपने दैनिक दिनचर्या में कुछ समय खोजें। कोई भी शारीरिक गतिविधि जो आप करते हैं, हालांकि संक्षिप्त, गिनती करेंगे।
    • अगर आपका काम व्यायाम के लिए समय नहीं निकालता, उठो और कार्यालय के चारों ओर चलना इसके अलावा, आप दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान चलने के लिए जा सकते हैं। लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें साइकिल पर काम करें कुछ अतिरिक्त अभ्यास करने के अवसर के रूप में बागवानी कार्यों का उपयोग करें कुछ भी जो आप घूमने के लिए कर सकते हैं और कम समय बिताते हैं, आपको अपना लक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • जला वसा (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    2



    जिम में साइन अप करें मशीनों के मशीनों और उपकरणों के उपकरण आपको अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम का अधिकतम हिस्सा बनाने के लिए अनुमति देगा, इस विकल्प को ब्लॉक के चारों ओर भागने के बजाय एक अधिक प्रभावी गतिविधि बनाने के लिए। इसके अलावा, कई जिम आपको कक्षाओं या निजीकृत प्रशिक्षण कार्यक्रमों को प्रेरित करते हैं ताकि आप अपनी आवश्यकताओं के मुताबिक इष्टतम परिणाम प्राप्त कर सकें।
  • जितनी बार संभव हो जिम पर जाएं, और नियमित दिनचर्या का पालन करने का प्रयास करें। यदि आपके पास समय है, तो आदर्श सप्ताह में तीन बार ट्रेन करना है।
  • Video: التخلص من الدهون فى منطقة الصدر و علاج تضخم الثدي عند الرجال

    जला फैट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 8
    3
    कार्डियोवास्कुलर अभ्यास अभ्यास करें। ऐसे crunches के रूप में दिल को मजबूत करने के लिए व्यायाम,, सबसे अच्छा इस क्षेत्र में मांसपेशियों को विकसित करने के लिए, लेकिन पेट की चर्बी को जलाने के लिए, आप इस तरह चल रहा है, साइकिल चलाना, तैराकी, आदि के रूप में हृदय गतिविधियों प्रदर्शन करने की जरूरत है कुछ भी जो दिल की दर को बढ़ाता है कैलोरी जला देगा।
  • लय रखें हृदय व्यायाम जलता कैलोरी, उच्च तीव्रता गतिविधियों और तीव्र गति हालांकि वृद्धि हार्मोन है, जो ईंधन के रूप में खपत adipocytes को गति प्रदान और व्यायाम को रोकने के बाद कई घंटे के लिए तेजी को बनाए रखने की रिहाई के पक्ष में, जलन अधिक वसा चयापचय।
  • जला वसा (पुरुषों के लिए) नाम वाली छवि चरण 9
    4
    वजन के साथ ट्रेन भारोत्तोलन और अन्य शक्ति अभ्यास केवल मदद नहीं मांसपेशी निर्माण और वसा को जलाने पर भी, इंसुलिन के प्रति संवेदनशीलता बढ़ाने के शरीर प्रक्रिया ग्लूकोज को और अधिक कुशलता से यह वसा में तब्दील करने के बजाय के कारण।
  • कार्य क्षेत्र के बीच वैकल्पिक, ऊपरी शरीर के लिए व्यायाम के साथ निचले शरीर के लिए संयोजन। इस तरह, आप एक ही दक्षता के साथ सभी मांसपेशियों का प्रयोग कर सकते हैं, बिना श्रृंखला और श्रृंखला के बीच इतने लंबे समय तक ब्रेक लेना।
  • निम्न तीव्रता वाले लोगों से पहले उच्च तीव्रता की गतिविधियों को करने की कोशिश करें, और कई बार व्यायाम कार्यक्रम की प्रत्येक श्रृंखला को दोहराएं। इस तरह, आप सबसे बड़ी मात्रा में वसा जलाएंगे, क्योंकि आप प्राकृतिक आदेश का पालन करेंगे।
  • यदि आप दोनों गतिविधियों को गठबंधन करते हैं तो आप वजन प्रशिक्षण और कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम से अधिक लाभ उठा सकते हैं। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि रन के लिए बाहर निकलने के कुछ ही मिनटों में कई भारोत्तोलन करना या बाइक की सवारी करने से कार्डियोवस्कुलर व्यायाम के सत्र के दौरान जला कैलोरी की संख्या बढ़ जाती है। कुछ लोग शक्ति प्रशिक्षण सत्रों के साथ हृदय व्यायाम के संक्षिप्त सत्रों को शामिल करने की सलाह देते हैं। उदाहरण के लिए, आप 15 मिनट तक उठने के बाद अधिकतम गति रेसिंग के लिए वजन कम कर सकते हैं, फिर 15 मिनट के लिए ताकत का काम जारी रखने के लिए वजन फिर से पकड़ लें, और इसी तरह।
  • बहुत अधिक वजन उठाने से शुरू न करें भार उठाने के लिए वजन कम करना, बिना मांसपेशियों को मजबूती के बावजूद आप आराम से पकड़ सकते हैं, और वजन कम करके थोड़ा बढ़ा सकते हैं। अन्यथा, आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • जला वसा (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    अंतराल बनाएं अंतराल प्रशिक्षण दिनचर्या हैं जो कि तीव्र अभ्यास की अवधियों से मिलकर बाकी की छोटी अवधि के बाद होते हैं। तीव्रता के एक उच्च स्तर को बनाए रखने से, शरीर को प्राप्त होने से अधिक ऑक्सीजन को छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है। नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, व्यायाम सत्र के अंत के बाद लंबे समय तक चयापचय तेजी से बढ़ जाएगा और उच्च गति पर रहेंगे, ताकि शरीर अधिक ऑक्सीजन प्राप्त कर सके।
  • हाई-स्पीड कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग की तरह, यह विधि उस प्रक्रिया को बढ़ाती है जिसके माध्यम से दिनचर्या खत्म होने के बाद शरीर लंबे समय तक वसा में जलता है।
  • सबसे प्रभावी अंतराल की गतिविधियां ऐसी होती हैं जो एक ही व्यायाम में पूरे शरीर को काम करती हैं, जैसे हथियारों और पैरों को ऊपर और नीचे कूदते हुए, बड़े कदम उठाने, एक लकड़ी का हथौड़ा के साथ टायर मारकर और रस्सी कूदते हुए। इन सभी गतिविधियों को जितनी जल्दी संभव हो उतना जल्दी ही पूरा किया जाना चाहिए। कुछ मिनट की गतिविधि के बाद, एक मिनट के लिए आराम करें और फिर एक और अंतराल करें।
  • जला फैट (पुरुषों के लिए) शीर्षक छवि 11 चरण
    6
    कठिन क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करें एक बार जब आप कुछ हफ्तों तक एक सामान्य व्यायाम दिनचर्या का पालन कर रहे हैं, तो आपको लगता है कि शरीर के कुछ क्षेत्रों में वसा हानि या दूसरों की तुलना में अधिक मांसपेशियों का लाभ अधिक होता है इस बिंदु पर, प्रशिक्षण के बावजूद अच्छी तरह से काम करने वाले क्षेत्रों को काम करने के लिए एक विशेष रूटीन तैयार करने की सलाह दी जाती है।
  • कुछ लोग विचार करते हैं कि सप्ताह के अलग-अलग दिन समर्पित करने के लिए शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों का प्रयोग करें। उदाहरण के लिए: सोमवार को आप अपनी बाहों और छाती पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं - मंगलवार को, आपके पेट पर - और बुधवार को, आपकी पीठ और पैरों पर
  • जला फैट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 12
    7
    स्थिर रहें एक कठोर अभ्यास कार्यक्रम के बाद बहुत इच्छाशक्ति की आवश्यकता होती है, लेकिन अगर आप वसा को जलाकर रखना चाहते हैं, तो आपको पर्याप्त दैनिक आहार लेने के अलावा, यह करना होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: 8 मिनट के 'पेट कसरत "कैसे एक छह पैक पाने के लिए और जलाने के लिए तेजी से वसा

    • बहुत ज्यादा बीयर मत पीओ बीयर में उच्च कैलोरी सामग्री होती है और इसकी लगातार खपत शरीर में वसा में वृद्धि पैदा कर सकती है।
    • आहार के साथ संगत रहें, लेकिन अगर आप इसे अजीब अवसर पर छोड़ दें तो खुद को दंडित न करें यदि आप समय के 95% स्वस्थ भोजन करते हैं, तो यह तथ्य है कि हर एक बार जब आप एक हार्दिक मिठाई या उच्च कैलोरी भोजन करते हैं तो यह संकेत नहीं है कि आप अपने सभी प्रयासों को पानी में फेंक रहे हैं। कुछ लोग प्रशिक्षण के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए अर्धनिर्मित सनक का पुरस्कार भी देते हैं।
    • पर्याप्त समय सो जाओ यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं, तो आपका शरीर अधिक घ्रालीन का उत्पादन करेगा, एक हार्मोन जो मिठाई या वसायुक्त खाद्य पदार्थ खाने की इच्छा को बढ़ा देता है
    • अपने तनाव स्तर को कम करें कोर्टिसोल कम रखने से अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने की इच्छा को कम करने में भी मदद मिलेगी। आपकी श्वास के बारे में जागरूक होना और जब आप तनाव महसूस करते हैं, धीमा करने की कोशिश करते हैं तो चिंता कम करने में प्रभावी हो सकता है

    चेतावनी

    • बहुत अधिक वजन कम करने से आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें और अपने आप को भूखे जाने के लिए मजबूर न करें। सख्त आहार आपका वजन कम करने में मदद कर सकता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में आप पाउंड को जल्दी से वापस पा सकते हैं इन ग्राहकों को इसके अलावा, आमतौर पर वसा की तुलना में मांसपेशियों की अधिक हानि होती है।
    • उसी तरह, व्यायाम के दौरान अत्यधिक प्रयास से मांसपेशियों को नुकसान हो सकता है और स्थायी चोट लग सकती हैं। कड़ी मेहनत करें, लेकिन खुद को चोट न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com