ekterya.com

कैसे खुद को रिडीम करने के लिए

गलतियां और बुरी क्रियाएं जीवन का दुर्भाग्यपूर्ण हिस्सा हैं, लेकिन कभी-कभी आपकी गलतियों को आपसे प्यार करने वाले लोगों को गंभीरता से दुख पहुंचा सकते हैं या नुकसान पहुंचा सकते हैं। जब आप कुछ महत्वपूर्ण बातों के बाद स्वयं को सिद्ध करना चाहते हैं, तो आपको शामिल किए गए अन्य लोगों के साथ शांति बनाने से पहले अपने विचारों पर काम करना चाहिए।

चरणों

भाग 1

सोचने का अपना तरीका बदलें
छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 1
1
शांत हो जाओ एक बड़ी गलती करने के बाद आपके लिए यह सामान्य है। कुछ और करने से पहले शांत हो जाओ। आम तौर पर, जल्दबाजी में काम करने से चीजों को और भी बदतर हो जाएगा
  • क्या हुआ, इसके बारे में सोचना बंद करो पैदल चलने के लिए जाएं, मूवी देखें या अपने पसंदीदा शगल में लिप्त विचार आपके दिमाग को शांत करना और अपने दिल को हल करना है, हालांकि आपकी अंतरात्मा अभी भी दर्द हो रहा है।
  • अपने शरीर की देखभाल भी करें थोड़ा आराम करो और अच्छी तरह से खाएं खराब होने पर संभावित हानिकारक गतिविधियों में शामिल होने से बचें, जैसे कि भारी मात्रा में पीना, क्योंकि नकारात्मक नतीजे आपको केवल बुरा महसूस कर पाएंगे
  • रिदम खुदवा 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अनुभव पर प्रतिबिंबित करें अपनी गलती से घिरे सभी चीजों के बारे में सोचो और अपने आप से पूछें जब चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाएं निर्धारित करें कि आप चीजों को होने से रोकने के लिए क्या कर सकते थे।
  • सोचो कि क्या हुआ बुरी चीज़ों को देखने से पहले अच्छी तरह से चला गया सब कुछ पहचानो ऐसा करने से आपका मन अधिक सकारात्मक स्थिति में डाल देगा और आपके लिए यह समझना आसान होगा कि आपको क्या करना चाहिए था।
  • दया के साथ अपनी गलतियों को देखने के बजाय, उन्हें सीखने के अनुभवों के रूप में देखें जब आपने किसी सटीक त्रुटि को जानने के लिए पर्याप्त स्थिति का विश्लेषण किया है, तो आप उसी गलती से बचने के लिए सावधानी बरत सकते हैं।
  • Video: {हिंदी } जिओ के फ्री डाटा को कैसे रिडीम करे -JMK ADVICE

    रिदम खुद स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपनी गलती स्वीकार करें आप अपने विवेक को शांत करने के लिए बहाने बनाने के लिए मोहक हो सकते हैं, लेकिन अंततः, आपको अपनी गलतियों और गलत कामों को स्वीकार करना होगा, जैसा कि आप उनको दूर कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 4
    4
    अपने आप से पूछें कि बुरी चीजें वास्तव में क्या हैं यद्यपि आप अपनी गलतियों को स्वीकार कर लेना चाहिए, यह संभव है कि आप चीजों को अतिशयोक्तिपूर्ण कर रहे हैं और आप समस्या से बड़ा कर रहे हैं जो वास्तव में है। स्थिति के बारे में सोचो निष्पक्ष रूप से यह निर्धारित करने के लिए कि क्या इसकी कीमत है यदि आप इतनी चिंतित हैं
  • यदि आप शर्मिंदगी के बाद मोचन की तलाश कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि शर्म एक व्यक्तिगत अनुभव है। आप अन्य पार्टी परेशान हो सकता है, लेकिन यह है कि नहीं, शायद आप क्या क्या वास्तव में दूसरों रहे हैं क्या हो गया है के बारे में अधिक परेशान हैं अधिक होने की संभावना है।
  • रिदम खुद को चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    समस्या की जड़ पहचानें आप पहले से ही जानते हैं कि इस विशेष परिस्थिति में क्या गलत हो गया था, लेकिन कई त्रुटियां कुछ और गंभीर समस्या का परिणाम हैं। यदि आप खुद को रिडीम करना चाहते हैं, तो आपको भविष्य में आगे की समस्याओं को रोकने के लिए अंतर्निहित समस्या पर ध्यान देना होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने मित्र से झूठ बोला था और वह अब आप पर भरोसा नहीं करते हैं, तो पहले अपने आप से पूछिए कि आपने झूठ बोला क्यों। आपका गर्व या कुछ सच्चाई आप ने कहा आप पक्ष में नहीं है रोक सकती है साहस कुछ बनाया है कि आप असहज महसूस करते हैं के बारे में बात करने के लिए नहीं हो सकता था। यदि आप अपने गर्व या कायरता का सामना नहीं करते हैं, तो आप भविष्य में भी इसी तरह से झूठ करेंगे।
  • रिदम खुद को चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    छोटी लेकिन तात्कालिक कार्रवाई करें भले ही इस त्रुटि ने अन्य लोगों को प्रभावित किया है या नहीं, यह ठीक करने के लिए पहला कदम छोटा और व्यक्तिगत होने की संभावना है सरल सुधारात्मक कदम देना सबसे आसान है, और इसलिए उन्हें तुरंत देना आसान है
  • तत्काल कार्रवाई करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है, जब आप कुछ ऐसे सामना कर रहे हैं जो आपको नियंत्रण खो देता है।
  • उदाहरण के लिए, अगर एक समस्या पेय वजह से आप एक मूर्खतापूर्ण तरह से एक प्यार करता था की पार्टी है, यह "शराबी बेनामी" के एक समूह में शामिल होने या एक परामर्शदाता के साथ एक नियुक्ति के लिए सहमत होकर अपने वसूली में एक छोटा सा कदम लेता से व्यवहार किया है।
  • Video: PAY ON WALLET कंपनी में 500की ID और 500 रिचार्ज कैसे करे INSTANT LIVE

    छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 7
    7
    यथार्थवादी और सकारात्मक शब्दों में सोचें एहसास है कि सब कुछ तय किया जा सकता है। आपको यह समझना चाहिए कि शायद चीजें आदर्श तरीके से समाप्त न हों, लेकिन यह भी समझें कि आपका जीवन उस अवधि को दूर कर सकता है।
  • याद रखें कि प्रत्येक जीवन अच्छे और बुरे समय का संयोजन है खराब क्षण अच्छा नहीं बनाते हैं, जो वास्तविकता नहीं है, वास्तविकता यह है कि संतुलन में अच्छे समय के लिए और अधिक लाभ होता है।
  • अगर आपको लगता है कि आपके द्वारा किए गए काम के बाद खुद को रिडीम करने का कोई रास्ता नहीं है, तो आप ऐसा करने की कोशिश नहीं करेंगे। यदि आप इसे करने का तरीका पहचानते हैं, तो इसे आगे बढ़ाने के लिए एक सार्थक लक्ष्य बनाएं
  • रिदम खुद को चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने आप को माफ़ कर दो दूसरों को क्षमा करने की प्रतीक्षा करने से पहले, आपको अपने आप को माफ करना चाहिए ऐसा करने का मतलब है कि समस्या के बारे में सभी घृणा को भूलना। इसका भी अर्थ है कि आपको अपने आप को दोष देना बंद करना होगा
  • हम सभी गलतियां करते हैं और कोई भी सही नहीं है। यह एक अजीब तरह लग सकता है, लेकिन यह बहुत सामान्य रूप से उल्लिखित है क्योंकि यह सच है।
  • एक "अच्छे" व्यक्ति, कोई है जो गलती नहीं करता नहीं है कोई है जो गलत है, वह अपनी गलतियों को सही और से बचने के लिए उन्हें फिर से फिर से प्रतिबद्ध उनसे सीखते है।
  • अपने आप को माफ़ करने के बाद, आपको अपने आप को भी प्यार करना चाहिए। अपने आप को स्वस्थ तरीके से प्यार करने से आपका दिल खुल जाएगा ताकि आप दूसरों को प्यार कर सकें।
  • भाग 2

    अपने रिश्तों को बेहतर बनाएं


    छवि का शीर्षक छिपा हुआ खुद चरण 9

    Video: how to use jio voucher कैसे जीओ कैशबैक वाउचर को रिडीम करने के लिए,

    1
    अपने आप को दूसरों के जूते में रखो अपने आप से पूछें कि आपके गलत काम से कौन प्रभावित हो सकता है और यह कैसे प्रभावित कर सकता है चीजों को अपने दृष्टिकोण से यथार्थ रूप से देखने की कोशिश करें
    • इस चरण को पहले निर्धारित किया जाना चाहिए कि आपको किसके साथ सामंजस्य करना चाहिए। यह कुछ मौकों पर स्पष्ट हो सकता है उदाहरण के लिए, आपने लंबे समय तक दूर रहने के लिए अपने माता-पिता को चोट पहुंचाई है। आपके माता-पिता स्पष्ट रूप से पीड़ित लग सकते हैं, लेकिन शायद आप एक ऐसे भाई के साथ और जटिल चीजें कर चुके हैं जिसे पहले अपने माता-पिता की पीड़ा से निपटना पड़ा है। उस मामले में, आपको अपने भाई के साथ भी कुछ भी ठीक करना चाहिए
  • रिदम खुद चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    बर्फ तोड़ो एक संभावना है कि विषय को छूने के लिए आपको सबसे पहले होना चाहिए। प्रभावित व्यक्ति से संपर्क करें और इसे स्पष्ट करें कि आप अपने बीच क्या हुआ उसके बारे में बात करना चाहते हैं।
  • एक ईमेल भेजें, एक पाठ संदेश लिखें या फोन पर व्यक्ति को कॉल करें समझाओ कि आप बोलने के लिए मिलना चाहते हैं और क्या हुआ उसके बारे में माफी मांगें।
  • छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 11
    3
    माफ करना मुझे दूसरे व्यक्ति को दोष से कुछ हो सकता है, लेकिन यह इतना है या नहीं, या किसी भी दर्द के लिए माफी पूछना असुविधा अपने कार्यों की वजह से जाना चाहिए था।
  • विनम्रता बहुत महत्वपूर्ण है जब आप माफी मांगते हैं। जब आप माफी मांगते हैं तो अपने कार्यों को सही ठहराने की कोशिश न करें। बाद में कुछ कहने के बिना "खुद को चोट पहुंचाने के लिए क्षमा करें" कहो "लेकिन यही कारण है कि आपने मुझे ऐसा करने के लिए मजबूर किया ..."।
  • माफी मांगते हुए अपनी गलती स्पष्ट रूप से बताएं। यह बताए बिना "मुझे माफ़ी माँग" कहें कि यह ईमानदारी क्यों नहीं लगेगा आपको उस व्यक्ति को साबित करना होगा जो आपको विशेष रूप से नाम देने के द्वारा अपनी गलती को पहचानते हैं।
  • छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 12
    4
    वर्णन करें कि आप बदलने के बारे में कैसा सोच रहे हैं आपके द्वारा किए गए किसी भी अपराध का पश्चाताप का यह मतलब नहीं है कि आप भविष्य में ऐसा कुछ नहीं करेंगे। उस व्यक्ति को समझाएं कि आप अपने व्यवहार को बदलने की योजना क्यों न करें, ताकि भविष्य में उसी गलती में न आ सकें।
  • ऐसे वादे करें जो आप रखने का इरादा रखते हैं खाली वादे केवल बाद में बदतर समस्याओं को पैदा करेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कार्यालय में काफी समय बिताया है और अपने परिवार के साथ पर्याप्त नहीं, योजनाओं है कि आप अपने प्राथमिकताओं आकर्षित और अपने परिवार पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की अनुमति हो। रात में एक साप्ताहिक परिवार का खेल या मासिक आउटिंग की योजना बनाएं। अपने काम को घर लेने के बजाय कार्यालय में छोड़ने का वादा करो
  • छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 13
    5
    लिखित में समझाओ पर विचार करें शायद अन्य व्यक्ति आप व्यक्तिगत रूप से या फोन के द्वारा माफी माँगता हूँ करने का अवसर दे नहीं करता है, और यहां तक ​​कि नहीं हैं, तो आप सब कुछ आप जिस तरह से आप करना चाहते हैं के बारे में कहने के लिए नहीं कह सकते हैं। यह समस्या लिखने का प्रयास करने का एक अच्छा तरीका है।
  • ऐसे अवसर हैं जब लिखित संचार सबसे उपयुक्त प्रतिक्रिया है। उदाहरण के लिए, यदि आपने नौकरी की साक्षात्कार में एक बड़ी गलती की है, तो दबाव के बिना ईमेल या पत्र विनम्र हो सकता है। फोन से कॉल करना या बिना पूर्व सूचना के खुद को पेश करना अभिमानी हो सकता है
  • छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 14
    6
    विश्वास के साथ आगे बढ़ो गलत होने के बाद आपको विनम्र होना चाहिए, लेकिन आपको पर्याप्त स्तर के आत्मविश्वास के साथ आगे भी जाना चाहिए। ऐसा करने से निश्चितता प्रदर्शित होगी और अन्य व्यक्ति को अपनी क्षमता और बदलने के इरादे में और अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकेंगे।
  • यह इसका अर्थ यह नहीं है कि आप सबकुछ भूल सकते हैं और जारी रख सकते हैं जैसे कि समस्या का अब कुछ मतलब नहीं है।
  • इसका मतलब यह है कि हर बार जब आप दूसरे व्यक्ति से मिलते हैं तब आपको माफ़ी मांगना बंद कर देना चाहिए। इस त्रुटि से दुखी होने के बजाय, वर्तमान और भविष्य को यथासंभव अच्छे बनाने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • प्रतिलिपि शीर्षक स्वयं छवि चरण 15
    7
    साबित करें कि आप अपने कार्यों के माध्यम से ईमानदार हैं यह कहना एक बात है कि आप खुद को रिडीम करना चाहते हैं, लेकिन सच्चे ईमानदारी सिर्फ कार्यों से ही प्रदर्शित हो सकती है। अपने शब्दों को सुधारने के लिए अपना वादा पूरा करें।
  • यदि आप एक महत्वपूर्ण कार्य प्रोजेक्ट करते समय अपने बॉस या सहकर्मियों को विफल करते हैं, तो दो बार पहले के रूप में कठिन काम करके सुधार करने की अपनी प्रतिबद्धता दिखाएं। चूंकि नैतिकता की कमी समस्या का प्रारंभिक कारण था, आपको यह दिखाना होगा कि आप अपना काम नैतिक सुधार कर रहे हैं।
  • इसी तरह, अगर आप लापरवाह होने के लिए अपनी प्रेमिका को चोट या भूल जाते हैं एक महत्वपूर्ण सालगिरह अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाता है अपनी आवश्यकताओं के अधिक चौकस होने के लिए। चूंकि वास्तविक ध्यान की कमी ने समस्या का कारण बना, इस क्षेत्र में वृद्धि दर्शाएगी कि आप बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 16
    8
    उपस्थित रहें यदि आप दूसरे व्यक्ति के जीवन में नहीं हैं तो आप खुद को ख़त्म नहीं कर पाएंगे। दिखाएँ कि आप लगातार और लगातार होने से चीजों को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध हैं
  • यह व्यक्तिगत संबंधों में विशेष रूप से सच है दूसरे व्यक्ति की चीजों के बारे में पूछने के लिए समय निकालें अपने प्रियजन को अपने पसंदीदा स्थान पर ले जाने या अपने समर्थन दिखाने के लिए अपनी अगली विशेष घटना में भाग लेने की पेशकश करें।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com