ekterya.com

कैसे अपने मस्तिष्क reprogram करने के लिए

यदि आपके पास जिस तरह से आपको लगता है और कार्य करने की इच्छा है, तो यह 100% संभव है। मस्तिष्क हर समय कनेक्शन बना रहा है और जिस तरह से वह आदत डाल रहा है आप इसे काम करने के लिए कहते हैं आत्म-जागरूकता और ध्यान रखते हुए, आप अपने नकारात्मक विचारों और विनाशकारी आदतों को नियंत्रित कर सकते हैं, और अपने आप का बेहतर और अधिक सकारात्मक संस्करण बनने के लिए अभी शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने विचार पैटर्न बदलें
पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने विचारों को दैनिक रूप से मॉनिटर करना प्रारंभ करें मानव विकास की सुंदरता यह है कि हमने दो नस्लों को विकसित किया है: प्राथमिक, जो काम करता है, और विकसित होता है, जो इसे देखता है। आप अपने और अपने विचारों को हर समय देख सकते हैं हर बार जब आप किसी विचार के साथ सचेत महसूस करते हैं, तो एक पल के लिए रुको और उस पर विचार करें। क्या यह नकारात्मक या विनाशकारी था? क्या हुआ? क्या यह तर्कसंगत या नशे की लत लगता है? जब आप अपने बारे में जागरूक होना शुरू करते हैं, तो आप अपने विचारों में एक पैटर्न की खोज करेंगे
  • जब आप इसे सोचते हैं, तो उन्हें नीचे लिखें इससे पता चलता है कि आपका पैटर्न क्या है यह संभव है कि ये आत्म-अपमानजनक, निराशावादी, चिंताजनक, दूसरों के बीच हैं यह आपके सिर पर चलने वाली हास्यास्पद वार्तालाप को महसूस करने का एक शानदार तरीका है और इससे छुटकारा पाता है।
  • Video: Health Tips: Neurobics सीखे मस्तिष्क व्यायाम और आसानी से improve करे Memory Power

    पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने विचारों को परिभाषित करें लगभग एक हफ्ते के बाद, ध्यान से पैटर्न का पालन करें। शायद आपके अधिकांश विचार नकारात्मक हैं, आप अपने और दूसरों की आलोचना करते हैं या अनावश्यक विचारों को न तो महत्वपूर्ण हैं और न ही आपको लाभप्रद हैं। प्रत्येक व्यक्ति के लिए यह अलग होगा एक बार जब आप अपने पैटर्न की पहचान करते हैं, तो आप इसे रोकना शुरू कर सकते हैं।
  • जब आप अपने बारे में कुछ महसूस करते हैं, तो आप खुद को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। यहां परिवर्तन शुरू हो जाएगा। आखिरकार, अगर आप नहीं जानते कि आप कहां जा रहे हैं तो आप कहीं नहीं पा सकते हैं।
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि सब कुछ एक बड़े चक्र का हिस्सा है हम में से बहुत से लोग दोषी महसूस करते हैं कि हमारी भावनाओं को हमारे कार्यों में ले जाता है और यही वह तरीका है। हम मानते हैं कि हम कुछ भी नहीं कर सकते हैं और हम कुछ भी महसूस करने में मदद नहीं कर सकते हैं, और नतीजतन, एक निश्चित तरीके से कार्य करते हैं। दरअसल, यह सच से आगे नहीं हो सकता है
  • आपके विश्वास और विचार आपकी भावनाओं को निर्धारित करते हैं, जो बदले में, अपने कार्यों को नियंत्रित करते हैं, जो आपको जीवन परिणाम देते हैं। ये परिणाम आपके विश्वासों और विचारों को आकार देते हैं, जो आपकी भावनाओं को निर्धारित करते हैं, और चक्र जारी रहता है। जब आप इसे एक चक्र के रूप में सोचते हैं, तो यह महसूस करना आसान है कि यहां तक ​​कि बदलाव भी इन कारकों में से एक सिस्टम पुनर्विचार कर सकता है
  • ऊपर उल्लिखित विश्वास का एक अन्य हिस्सा सही नहीं है कि हम कुछ भी नहीं कर सकते नहीं, नहीं, नहीं वास्तव में, आप केवल एक ही हैं जो कुछ कर सकता है ये विचार, व्यवहार और जीवन के परिणाम आपका हैं और आप उन्हें बदल सकते हैं। केवल एक परिवर्तन और शेष अपने वजन के नीचे आते हैं
  • पुनःप्रोग्रा्राम आपका मस्तिष्क चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: मस्तिष्क में हमेशा चलते हैं बकवास के विचार तो बिलकुल देखें | yoga mudra hands acupressure

    4
    अपने विचारों और आपके कार्यों के बीच एक स्थान बनाएं बेशक, यह एक चक्र है, लेकिन आप इसे धीमा कर सकते हैं जब आपको लगता है कि एक पैटर्न दिखाई दे रहा है, बंद करो और श्वास। तेजी से प्रतिक्रिया न करने का प्रयास करें कैसे कर सकते हैं क्या आप प्रतिक्रिया करना चाहते हैं? क्या आप अपने सिर में इस विचार को बदल सकते हैं सकारात्मक पहलुओं के साथ?
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप टीवी देख रहे हैं और आप एक खूबसूरत औरत के साथ व्यावसायिक देख रहे हैं। आपको लगता है कि "मैं कभी उसके जैसा नहीं हो सकता" या "मैं उसके साथ कभी नहीं हो सकता" एक सेकंड और खत्म करो बंद करो इन विचारों को बेहतर बनाएं सोचो "लेकिन मैं गुण एक्स, वाई, जेड है" या "मैं क्योंकि मैं खुशी, नहीं नकारात्मकता को आगे बढ़ाने का फैसला किया है, व्यायाम शुरू करने और अपने बारे में बेहतर महसूस करने के लिए इस प्रेरणा का उपयोग करेगा"।
  • ध्यान रखें कि आप प्रत्येक कार्रवाई के बदले में कुछ प्राप्त कर रहे हैं और सोचा क्या आप लगातार चिंता करते हैं? आप शायद सोचते हैं कि आप सभी को हल कर रहे हैं या आप अपने लिए इंतजार नहीं कर रहे हैं क्या आप अपने तर्क या अपने आप को नाखुश? आप शायद छेद में सुरक्षित महसूस करते हैं, इसलिए आपकी आशाएं आपके आसपास नहीं आती हैं। आप अपने विचारों से क्या मिलता है इसके बारे में सोचें क्या आपको इसके लायक मिलना चाहिए?
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: दिमाग को कैसे शांत रखे || How To Calm Down Mind

    उन शब्दों से अवगत रहें जिन्हें आप अपने दिमाग में और आप दूसरों को बताते हैं। आपके शब्दों को लोगों को चोट पहुँची है, स्वयं सहित - और इसका आपके और आपके परिणामी व्यवहारों और विचारों पर केवल नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है यदि आपको लगता है कि हानिकारक शब्द दिखाई देते हैं, तो रोकें बस बंद करो अपना ध्यान किसी और अधिक सकारात्मक पर केंद्रित करें जो आपको अपने रास्ते पर रखता है।
  • यदि आप सकारात्मकता और प्रेम व्यक्त करते हैं, तो यही आपको बदले में मिल जाएगा। ये भावनाएं हर किसी को लाभ देती हैं और अच्छे ऊर्जा उत्पन्न करती हैं यदि आपको लगता है कि कुछ असंभव है, तो यह संभवतः होगा लेकिन अगर आप अपना मन खोलते हैं और सोचते हैं कि आप जो भी हासिल करना चाहते हैं, उसके लिए आप सक्षम हैं, आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • कभी-कभी हम सब हमारे दिमाग में एक टेप को दोहराते हुए स्थिर होते हैं यह कोई कह सकता है कि "मैं बदसूरत हूँ" या "मैं बेकार हूँ" या "मैं उदास हूँ" या कोई अन्य बेकार विचार। टेप के लिए और एक नया डाल दिया। यह क्या कहता है? क्या यह ताजी हवा की हवा नहीं है? हमेशा दूसरे पर ध्यान दें, अगर वह खुद को दोहराता है इसके अलावा, याद रखें: आप हमेशा इसे प्राप्त कर सकते हैं
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने प्रतिक्रियाशील व्यवहार चुनें जब हम बच्चे हैं, तो वे हमें बताते हैं कि हमें एक विशेष विश्वास प्रणाली के अनुसार सोच और व्यवहार करना चाहिए और इसे अपनाना चाहिए। यह आम तौर पर उस व्यक्ति को आकार देता है जिसे हम बन जाते हैं इसके अलावा, कुछ असुरक्षाएं और बचपन में पैदा होने वाली आशंकाएं वयस्कता के लिए ली जा सकती हैं। हम अक्सर एक्शन और रिएक्शन के पैटर्न में फंस जाते हैं, यह महसूस किए बिना कि हम स्थिति की व्याख्या कर सकते हैं और कई अलग-अलग तरीकों से जवाब दे सकते हैं। जब आपके पास नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है, तो यह मूल्यांकन करने का एक अवसर होगा। कुछ आपको परेशान क्यों करता है? क्या आप अन्य लोगों को उसी तरीके से कार्य करते हैं? वे अलग तरीके से क्या करेंगे? वे किस तरह से बेहतर प्रतिक्रिया देंगे?
  • अपने आप से इस कारण से प्रतिक्रिया करें कि आप इस कारण से पूछें क्या आपको इस प्रतिक्रिया से कोई लाभ मिल रहा है? आप इसे कैसे बदल सकते हैं? अपनी खुद की चिंतनशील पैटर्न और विश्वासों को बनाने का फैसला करें, जो आप के लिए वास्तविक हैं, आप कौन बनना चाहते हैं और जिस व्यक्ति के आप बनने की कोशिश कर रहे हैं
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इन नए सकारात्मक आदतों को बनाने के लिए नए विचारों का विकास करें आप पहले से ही अपने बुरे विचारों की पहचान कर चुके हैं, आपने उन्हें रोका है और उन्हें अच्छे लोगों के साथ बदल दिया है अब आपको लगातार इन नए विचारों को यथाशीघ्र दोहराना होगा। है वे पूर्व की तरह एक आदत बन जाएंगे जब तक आप जागरूक रहते हैं और लगता है कि यह संभव है, ऐसा होगा। यह वही है जो मस्तिष्क करता है।
  • शायद आप अपने प्रियजनों के साथ एक डायरी, ध्यान और इस अभ्यास के बारे में बात करने के लिए उपयोगी पाते हैं यह प्रक्रिया को और अधिक ठोस, मूर्त बना देगा और अपने जीवन का एक हिस्सा बन जाएगा, और केवल एक पागल लहर नहीं है, जिसे आप कभी कभी याद करते हैं। आप शायद महसूस करते हैं कि अन्य लोग आपके दृढ़ संकल्प से प्रेरित हैं और स्वयं को बेहतर बनाने के लिए अपने समर्पण की नकल करने का निर्णय लेते हैं।
  • भाग 2

    अपनी आदतों को बदलें
    पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक बुरी आदत बनाने की आशंका का अनुभव करें और प्रतिरोध करता है। कभी-कभी यह न केवल उन विचारों को बदलना होता है, जिन्हें बदलना पड़ता है, बल्कि आदतें और व्यसन भी होता है (जो कुछ मामलों में, एक है)। यदि आपके पास एक आदत है जिसे आप को समाप्त करना है, तो इसे बहुत से खाने या नशीली दवाओं के आधार पर, कंडीशनिंग को अपने ट्रिगर में उजागर करना और इसे का विरोध करना शुरू कर दें। यह मुश्किल होगा, लेकिन हर बार जब आप ऐसा करेंगे तो यह बहुत आसान हो जाएगा। इस तरह, आप इसे नियंत्रित करेंगे जब आप इसे नियंत्रित करने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे
    • मान लें कि आप बहुत ज्यादा खाना बंद करने की कोशिश कर रहे हैं। इस उदाहरण में, आप घर पर हैं और यह समय होता है जब आप आमतौर पर नाश्ता खायेंगे। एक सुगंध या भोजन की छवि को प्रकट करें और हार न दें आप यह 30 सेकंड या 5 मिनट के लिए कर सकते हैं, जिस समय आपको लगता है कि आप इसे संभाल सकते हैं।
    • यहां एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि यह सामान्य स्थिति में करना है। कई नशेड़ी पुनर्वसन में जाते हैं और अच्छे से करते हैं - लेकिन जब वे घर लौटते हैं (अपने सामान्य जीवन में), वे अंदर देते हैं अपनी सामान्य परिस्थितियों को बनाए रखें, जहां तक ​​संभव हो, ताकि विधि अधिक प्रभावी हो।
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    विभिन्न परिस्थितियों में ट्रिगर्स को प्रकट करें यदि आप शराबी हैं और आप पीने को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, तो कई अलग-अलग सेटिंग्स और स्थितियों में "अभ्यास" करना अच्छा विचार है कदम से कदम जाओ। काम से घर जाओ और अपने सामान्य गिलास शराब पीना मत समय के साथ, यह ज़रूरत गायब हो जाएगी। फिर, अपने निकटतम पट्टी पर जाएं और वहां का विरोध करें। यह भी सामान्य हो जाएगा अगले कदम छुट्टियों के लिए होगा आपको जिस तरह से ले जाया जा सकता है उसे ट्रिगर का सामना करना पड़ता है और इसे दूर करने के लिए सीखना होगा।
  • अलग-अलग अंतराल पर यह करना भी एक अच्छा विचार है। कभी-कभी लालच मजबूत होते हैं और ये सबसे बड़ा जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन अगर आप अपने डिकोडशनिंग सत्रों में बदलाव करते हैं, तो आपका शरीर हर समय आवेग का विरोध करना शुरू कर देगा, न कि केवल साइकालिक रूप से।



  • रिमोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह यंत्रवत् कार्य करता है और विरोध करना जारी है। एक बार जब आप यहां मिल गए हैं, तो आप लगभग आज़ादी के लक्ष्य तक पहुंच गए हैं। अब यह व्यावहारिक रूप से आपकी आदत की नकल करने का समय है और ऐसा करने के बिना जारी रखें एक शराबी एक बार जा सकता है, एक पेय है और इसे पीना नहीं। जो व्यक्ति बहुत ज्यादा खाती है, वह अपने परिवार के लिए भोजन बना सकता है और उन्हें देखकर इसका आनंद ले सकता है। जब आप इस बिंदु पर आते हैं, तो आप आधिकारिक तौर पर आपके मन और अपनी आदत पर शक्ति है बधाई!
  • अभिनय यंत्रवत् केवल आपके शिकन के बारे में सोचने या इसे देखकर सब कुछ अधिक वास्तविक बनाता है। यह एक पूरी तरह से अलग स्तर पर इंटरैक्टिव है और बहुत इच्छाशक्ति की आवश्यकता है, लेकिन यह पूरी तरह से संभव है।
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक सकारात्मक वैकल्पिक प्रतिक्रिया के बारे में सोचो आप बस कुछ नहीं ले सकते हैं और इसे कुछ नहीं के साथ बदल सकते हैं आखिरकार, आपके मस्तिष्क को किसी तरह का इनाम चाहिए खैर, आप सभी प्रयासों के बाद इसके लायक हैं। इसलिए जब आप बिना पीने के पट्टी पर बैठे हैं, तो अपने पसंदीदा गैर-अल्कोहल पेय का आदेश दें क्या तुम खा नहीं रहे हो? एक ताज़ा बर्फ चाय की कोशिश करो क्या आप यातायात में हैं और आप निराश नहीं हैं? अपना पसंदीदा एल्बम डालें और मज़ा लें। कोई भी गतिविधि जो आपको अच्छा महसूस करती है (लेकिन नकारात्मक आदत नहीं) काम करेगी
  • आप इस कदम को विचारों के लिए भी लागू कर सकते हैं मान लें कि आपका मालिक आप पर चिल्लाता है और आपकी प्राकृतिक प्रतिक्रिया रोने और निराशा या बहुत परेशान होती है। इसके बजाय, ऐसा कुछ करें जो आप आनंद लेते हैं। आप पैदल चलने के लिए जा सकते हैं, किसी मित्र को बुला सकते हैं या अपनी पसंदीदा किताब पढ़ना शुरू कर सकते हैं। लंबे समय में, क्रोध अब एक जवाब नहीं होगा आपका मस्तिष्क इसे पहचान नहीं पाएगा क्योंकि आप इसे बुझ चुका है - अब यह यह नई और सकारात्मक गतिविधि है जिसे आप करते हैं। आप जीते
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    ध्यान. यद्यपि यह एक कप चाय की तरह नहीं दिखता है, ध्यान का लाभ अविश्वसनीय है और निश्चित रूप से इसे और अधिक ध्यान देने योग्य और आत्म-जागरूक होना आसान बनाते हैं। इसके अलावा, यह अभ्यास आपको शांत और केंद्रित रहने में भी मदद करता है, इसलिए सकारात्मक बनने के लिए यह सब प्रयास बहुत आसान हो जाता है। उन बूढ़े आदत गायब हो जाते हैं, जब आपका दिमाग होता है।
  • क्या आप ध्यान में रूचि नहीं रखते हैं? कोई समस्या नहीं है क्या गतिविधि आपको शांत करती है और आपको ध्यान केंद्रित करने में सहायता करता है? किताब पढ़ो, वीडियो गेम्स खेलें या खाना बनाएं? तो यह करो यह तब तक उपयुक्त होगा जब तक आप इसे एक रूपक ज़ेन उद्यान के समान स्थान पर ले जाएंगे।
  • भाग 3

    अपने reprogramming काम करें
    रिमोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: अपने दिमाग से दुसरो के दिमाग को कैसे काबू करें | Psychology Tricks That Work On Anybody

    ध्यान रखें कि नकारात्मक विचारों का कोई मूल्य नहीं है "आहार की तलाश करना" एक चीज है, लेकिन यह विश्वास करना है कि आपकी वर्तमान भोजन की आदतें काम नहीं करती हैं एक और यह समझना काफी स्पष्ट है कि जो व्यक्ति "आहार चाहता है" वह कहीं भी नहीं जाएगा। दूसरी तरफ, जो वास्तव में विश्वास करता है कि उसे खाने की आदतें काम नहीं करती हैं, शायद सफल हो जाएगा अपने मस्तिष्क को सही मायने में reprogram करने के लिए, आपको ईमानदारी से विश्वास करना होगा कि आपके नकारात्मक विचारों और आदतों का आपके लिए कोई महत्व नहीं है। एक बार जब आप इसे बनाते हैं, तो बेहतर कार्य आ जाएगा।
    • आप शायद जानते हैं कि नकारात्मक विचार नकारात्मक कार्यों और पैटर्न के कारण होते हैं ये जीवन की आशा को कवर करते हैं और केवल दुःख उत्पन्न करते हैं क्या यह एहसास करना कठिन नहीं होगा कि वे इसके लायक नहीं हैं, है ना? वे आपको कहां लेते हैं? वे हमें किसी के लिए कहां लेते हैं?
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    सोचें कि आपका मस्तिष्क कंप्यूटर है यह प्लास्टिक और पूरी तरह से ढाला है। यह एक तथ्य है न्यूरल प्लास्टिसी यह शब्द है जो यह बताता है कि मस्तिष्क के नए अनुभवों और विचारों में परिवर्तन होने पर कैसे बदल जाता है। संक्षेप में, आपका मस्तिष्क कंप्यूटर की तरह है यह adapts, जानकारी में प्रवेश करती है और इसका इस्तेमाल करता है। आप अपने कंप्यूटर की शक्ति पर भरोसा करते हैं, इसलिए आपको अपने दिमाग में भी विश्वास करना चाहिए।
  • यह सोचने का एक और अच्छा कारण है कि आपका मस्तिष्क कंप्यूटर है, यह आपको यह देखने में मदद करता है कि किसी भी समय असीमित परिणाम प्राप्त करना संभव है। आप अपने दिमाग में जानकारी दर्ज करते हैं (जैसा कि आप अपने कंप्यूटर से करते हैं), यह इसकी जांच करता है (कंप्यूटर की तरह) और आपको एक समाधान प्रदान करता है (जैसे कंप्यूटर)। हालांकि, यदि आप जिस तरीके से इसका परीक्षण करते हैं या जिस तरह से यह प्रवेश करती है या फिर भी बदलती है प्रकार की जानकारी, आपको एक अलग परिणाम मिलेगा - बस एक कंप्यूटर की तरह रचनात्मक सोचें और आप पूरी तरह से अलग ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकते हैं: पिछले सिस्टम की तुलना में एक बहुत बेहतर है जिसके साथ आपने काम किया!
  • पुनर्मुद्रण आपका मस्तिष्क चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को इस बात का आश्वासन दें कि बिना संदेह है, परिवर्तन आपके लिए संभव है। यह इस विचार के साथ हाथ में जाता है कि नकारात्मक विचारों का कोई मूल्य नहीं है। अपने मस्तिष्क को बदलना या पुनःप्रसारण करना शुरू करने के लिए आपके मस्तिष्क के लिए सही स्थिति में होना चाहिए। सब के बाद, "मैं वजन कम करना चाहता हूँ" और "मुझे लगता है कि मैं अपना वजन कम कर सकता हूँ" दो पूरी तरह से अलग विचार हैं संक्षेप में, आपको खुद पर विश्वास करना होगा आप बदल सकते हैं और आप करेंगे
  • यह दृढ़ विश्वास आपकी मदद कर सकता है सकारात्मक सोचो. जब आपको लगता है कि कुछ संभव है, तो आप अपने सामने अधिक अवसर देखेंगे। एक रोशनी जलाई जाती है और आपकी दुनिया को स्वर्ण चमक के साथ उजागर करती है। अचानक, सब कुछ उज्ज्वल है, चीज़ें बेहतर दिखती हैं आपको विश्वास करना शुरू हो जाएगा कि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं और आप इसे प्राप्त करेंगे!
  • रिमोग्रोग आपका मस्तिष्क चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन सभी विचारों को चुनौती दें जो आपके सिर को दर्ज करते हैं। जैसा कि आप अपने आप को reprogram के लिए इस प्रयास में बेहतर और बेहतर हो, अपने विचार लेने और उन्हें चुनौतीपूर्ण शुरू करते हैं। आपको क्या लगता है एक तथ्य या विश्वास है? क्या यह तुम्हारा विचार है या यह किसी और से है? यदि आप ऐसे विचारों में आते हैं जो सिर्फ विश्वास हैं और आपकी नहीं हैं, तो उन्हें चुनौती दें। कौन से विचार बेहतर या अधिक कुशल या अधिक सकारात्मक हैं? क्या अन्य विचार आपको उस व्यक्ति के करीब लाएगा, जिसे आप चाहते हैं?
  • हमारी संस्कृतियां अक्सर अलग-अलग तरीकों से "हमें बढ़ती हैं" वे हमें विशिष्ट, स्वीकार्य तरीके से कार्य करने, सीखने, कार्य करने और आम तौर पर काम करने के लिए सिखाते हैं। यह आपके neocortex (आपके अत्यधिक विकसित मस्तिष्क) का उपयोग करने का आपका निर्णय है आपके लिए क्या अच्छा है वास्तव में? आपके मूल्यों के अनुसार क्या है?
  • पुनःप्रोग्राम आपका मस्तिष्क चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक आवेदन प्राप्त करें सकारात्मक सोच और मस्तिष्क पुनर्नवीनीकरण सहित सभी के लिए एक है। तनाव मुक्त जीवन और मैं कर सकता हूँ यह सिर्फ दो तकनीकी उदाहरण हैं जो आपको अपना ध्यान ध्यान में रखने में मदद कर सकते हैं, और प्रेरणा और सकारात्मकवाद से भरा है। अगर एक पत्रिका लिखकर आप से अपील नहीं करते हैं, तो एक आवेदन आपका सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • हम सभी को अपने स्वयं के सर्वश्रेष्ठ संस्करण होने के लिए शॉर्टकट्स की आवश्यकता है क्या यह एक आवेदन है, एक स्व-सहायता पुस्तक, फ्रिज या डायरी में नोट्स, ये विकल्प हमें लाइन पर बने रहने में सहायता कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में अपने मस्तिष्क को reprogram करना चाहते हैं, तो इस तरह से अधिक मूर्त एड्स देखने के लिए एक अच्छा विचार है ताकि आप रास्ते से बाहर न जाएं
  • युक्तियाँ

    • एक धन्यवाद सूची बनाएं हर बार जब आप खुद को बुरी स्थिति में देखते हैं, तो इसके बारे में सोचें। आपके द्वारा किए गए सभी अद्भुत चीजें क्या हैं?

    चेतावनी

    • परिवर्तन सप्ताह, महीनों और साल भी ले सकते हैं - लेकिन अगर आप प्रतिबद्ध हैं, तो ऐसा होगा।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com