ekterya.com

होमेलिक होने पर गर्व महसूस करने के लिए

यदि आप अपने व्यस्त काम और अपने अध्ययन दायित्वों के बीच एक घर जीवन पसंद करते हैं, तो आप "बाहर जाने के लिए और पार्टियों में जाने" का दबाव महसूस कर सकते हैं! वास्तव में, कुछ परिवार और दोस्त आपको यह समझने के लिए दे सकते हैं कि आप विक्षिप्त और आश्रम के लिए कुछ है क्योंकि आप घर पर रहना पसंद करते हैं, जब सभी मजा कहीं भी नहीं लगता है, लेकिन इसमें कुछ भी नहीं है। हालांकि, एक त्वरित जीवन जीने के लिए हर किसी के लिए नहीं है और एक घर अपने घर के माहौल के परिचित और आराम से खुश है। तुम भी कह सकते हैं कि पार्टियों में जाने वालों में एक अमीर और पुरस्कृत अनुभव खो रहे हैं, क्योंकि घर अक्सर एक दुनिया के भीतर एक दुनिया में कब्जा कर लिया है, किताबें, शौक, बागवानी और अन्य घरेलू गतिविधियों है कि मज़ा आया नहीं किया जा सकता है जब आप जाना में जाने पर पार्टियों के लिए हर समय कभी कभी आप अपनी पसंद का एक छोटा अनिश्चित लग रहा है घर बहुत आम नहीं होने के लिए या बाहर करने के लिए अपने घर में एक आरामदायक रात को प्राथमिकता के लिए बचाव की मुद्रा में हैं, तो यह आपके हालत में कुछ गर्व हासिल करने के लिए समय है।

चरणों

बीई प्राइड ऑफ़ बीविंग ए होमनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सराहना करो कि एक घर होने के नाते एक पूरी तरह वैध विकल्प है। एक ऐसी दुनिया में जो बहिर्मुखी और बहुत ही मिलनसार लोगों की प्राथमिकताओं के साथ अधिक गठबंधन है, यह सवाल करना आसान हो सकता है कि क्या आपके घर की आदतों में थोड़ा अजीब है या दूसरों के लिए अजीब है वे नहीं हैं समस्या यह है कि extroverts और sociables अक्सर ऊर्जा से भरे होते हैं हमेशा घर के वातावरण के बाहर अन्य लोगों के साथ, जबकि अन्य बस उस उत्साह नहीं मिलता है उदाहरण के लिए, यदि आप एक अंतर्मुखी हैं, तो यह बहुत संभावना है कि लोगों के बड़े समूहों के साथ बहुत समय बिताने से आपकी ऊर्जा खपत हो जाएगी और आपको बहुत अधिक महसूस हो रही है। इसी तरह, बहुत संवेदनशील लोगों को यह पता लग सकता है कि उच्च शोर स्तर, कई लोगों और रोमांचक घटनाओं के लिए निरंतर संपर्क भावनात्मक अधिभार की तरह महसूस करता है। ये प्रतिक्रियाएं केवल आप का प्रतिबिंब है कि आप कौन हैं और ऐसा कुछ नहीं है जिसे आपको शर्मिंदा होना चाहिए।
  • पहचानता है कि "मिलनसार" के समूह में बहुत से लोग नाटकीय स्थितियों, अतिरंजित भावनाओं और यहां तक ​​कि समस्याओं में भी कामयाब होते हैं। ज्यादातर व्यवहार जो ध्यान लेना चाहते हैं, "बाहर जा रहे हैं" संतुष्ट हैं, जबकि घर पर रहना अक्सर विपरीत होता है - अर्थात, अंदरूनी की खेती, दूसरों को क्या सोचते हैं, इसके महत्व के बिना।
  • बीई प्रॉड ऑफ होविंग अ होमॉनी चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि हमेशा ऐसे लोग होंगे जो घर का मज़ाक उड़ाते हैं। यह कुछ डीएनए में लिखा हुआ है, यह आपके जीनों में है, वे केवल यह इंगित करने के लिए बाध्य है कि यह आपके लिए "मज़ेदार घर में बंद है" के लिए संभव नहीं है। निस्संदेह, यह मूल्यांकन केवल आपके मज़ेदार अनुभव के आधार पर है और यह संभव है कि हर बार जब वे घर पर रहे तो यह दायित्व के कारण था, जैसे कि जब वे पैसे से बाहर निकले या ठंडा हो गया था, तो उस पल की यादें स्पष्ट रूप से खराब हैं जैसा कि सभी पार्टियों की आत्मा बनना अच्छा है, वैसे ही गृहयुगीन होना अच्छा है, जब तक कि दोनों प्रकार के लोग एक समझौते तक पहुंच सकते हैं और खुद को चुप हो सकते हैं
  • कई किशोरों और युवा वयस्कों को "हर समय पार्टियों में जाने" के लिए मजबूर होना पड़ता है और कभी भी घर नहीं सोता या कपड़े धोने के अलावा नहीं। घर के लोगों की एक आम स्टीरियोटाइप यह है कि वे बड़े हैं या दादी हैं, जो वास्तव में किसी को भी किसी भी उम्र में देख सकते हैं। यह भी संभव है कि किसी व्यक्ति को अपने जीवन के विभिन्न चरणों में एक बेहद मिलनसार व्यक्ति से बदलना चाहिए।
  • बेशक, आपको वास्तव में कुछ चीज़ों की बात आती है, जब एक मित्र या भाई अपने जन्मदिन का जश्न मना रहे हैं या आपके कार्यस्थल ने किसी मान्यताप्राप्त वक्ता की उपस्थिति के साथ एक विशेष पार्टी का आयोजन किया है। हालांकि, अपने मित्रों या अन्य लोगों के साथ नियमित रूप से बाहर जाने के लिए खुद को मजबूर न होने दें क्योंकि आप उनकी वरीयताओं के अनुकूल हैं।
  • बीइंग प्राइड ऑफ़ बिनिंग होमूबो 3
    3
    पता लगाएं कि आप घर पर अधिकतर समय क्यों रहते हैं। यद्यपि आपको घर पर रहने के लिए अपनी वरीयता को सही ठहराने की ज़रूरत नहीं है, कभी-कभी यह अपने आप को स्पष्ट करने के लिए उपयोगी है कि आप इसे मॉल, नाइट क्लब या विदेशों में जाने के लिए क्यों पसंद करते हैं ऐसा करने से, आप अन्य लोगों को यह समझने में मदद करने के लिए अच्छे उत्तर प्राप्त कर सकते हैं आप अपनी पसंद के साथ खुश, उत्साहित और आरामदायक हैं! पांच सबसे महत्वपूर्ण कारणों की एक सूची लिखें, जिसे आप घरेलू होना पसंद करते हैं। फिर, इन कारणों के आस-पास कुछ अच्छे स्पष्टीकरण बनाएं जो आपके फैसले की आलोचना करने की कोशिश करते हैं।
  • अपने चिंतित लेकिन आग्रह करने वाले दोस्तों को यह समझने में मदद करें आप पूर्णता में हैं और आप कुछ भी गायब नहीं हैं। समझाएं कि आपको अपने स्वाद के खिलाफ जाने के लिए मजबूर करना एक अप्रिय और अचानक बदलाव होगा, जो आपको अनुभव के हर पल से नफरत करते हुए कुछ फायदे हासिल कर पाएंगे।
  • लोगों को बताएं कि अकेला और अकेले महसूस करने में क्या अंतर है, और साथ ही, पुष्टि करें कि आप इस तरह से महसूस नहीं करते हैं
  • ब्यू प्रुड ऑफ होविंग अ होमनेस चरण 4 नामक छवि
    4
    सभी गतिविधियों के साथ मज़े करें जिन्हें आप घर पर कर रहे हैं अपने घर अपने अभयारण्य है कि आप दुनिया से अलग करती है और जहां toothpicks के साथ एक ताज महल का निर्माण कर सकते पांचवीं बार लोर्ड ऑफ द रिंग्स फिर से पढ़ा, मूवी मैराथन होने और कोई आँखों से चूहों के साथ अपने साँप फ़ीड, है जिज्ञासु मैं तुम्हें देखता हूँ या आप का न्याय करता हूँ कई गतिविधियों, रचनात्मक और शारीरिक दोनों, संभव नहीं होगा यदि आपके पास प्रतिबिंब, शांति और गोपनीयता के लिए अपनी जगह नहीं है - आपका घर आपको यह प्रदान करता है इसके अलावा, कुछ लोगों के लिए, शायद आप भी, घर एक निश्चित दिनचर्या के लिए आपके प्यार का एक सरल विस्तार है और ऐसा करने का तरीका आपको इस घर के परिवेश को पसंद करने के लिए प्रेरित करता है। उदाहरण के लिए, एक बार आप इस शांत फिल्म मैराथन होने हर शुक्रवार की रात, कविता लिखने हर शनिवार और अपने पसंदीदा दृश्य के सामने कपड़े बिल्लियों बुनाई crochet रविवार की दोपहर, के लिए इस्तेमाल किया और विनियमित करने के आवेग नहीं है कुछ ऐसा परेशान करने वाला है क्योंकि यह है पुरस्कृत। कुछ गतिविधियां जो आप घर पर बेहतर कर सकते हैं:
  • एक अच्छी या चुनौतीपूर्ण पुस्तक पढ़ें- या पूरी श्रृंखला पढ़ें!
  • लेखन एक ऐसी गतिविधि है जो आम तौर पर घर पर रहने की शांति पर फ़ीड करता है। एक शांत जगह खोजें जो केवल तुम्हारा है और वह, अधिमानतः, एक सुंदर दृश्य है - फिर लिखना शुरू करें उपन्यास, ब्लॉग, लघु कथाएँ, राय के लेख, दूसरों के बीच में, अपने भीतर के लेखक पाने के संभावित तरीके हैं
  • उत्कृष्ट खाना पकाने यदि आपकी रसोई काम करती है, तो आपके पास अपने घर में महाराज होने की जरूरत है। आप चाहते हैं जितना ज्यादा सेंकना, पकाना और ग्रिल कर सकते हैं और यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जो लिखना पसंद करते हैं, तो आप इस बारे में एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं।
  • मूवी मैराथन बनाएं आपका घर एक ऐसी जगह है जहां आप फिल्मों या टीवी शो में दिखाए जा सकते हैं जो आप याद करते हैं - और आप उन लोगों को भी देख सकते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं और उनकी सराहना करते रहें। बेशक, यदि आप अपनी पसंदीदा श्रृंखला के कई अध्यायों को याद करते हैं, तो डीवीडी किराए पर, पॉपकॉर्न का एक बड़ा कटोरा तैयार करें और एक बार में उन्हें देखने के लिए अपने आप को आरामदायक बनाएं।
  • अपने पालतू जानवरों के साथ समय व्यतीत करें हालांकि कुत्ते एक छोटे से सामाजिकता कोई आपत्ति नहीं है, कई पालतू जानवर कहीं भी बिल्लियों, सरीसृप, मूषक, समान दूसरों के बीच में की तरह जाने के लिए, बना नहीं कर रहे हैं। यहां तक ​​कि कुत्ते को घर पर समय बिताना चाहते (दी, वे खुश जहां हमें प्रसन्नता होती है)। आप घर पर उन लोगों के साथ गुणवत्ता समय का एक बहुत खर्च कर सकते हैं।
  • एक कलाकार बनें घर पर आप बनाना शुरू कर सकते हैं, यह जानकर कि जब तक आप इसके लिए नहीं मांगेंगे तब तक कोई अंतिम परिणाम का न्याय नहीं करेगा। आप शिल्प को भी कर सकते हैं और रीसाइक्लिंग बिन में खोज कर सकते हैं ताकि कुछ प्रेरणा मिल जाए या अपने बगीचे से प्रकृति के टुकड़े उठाएं।
  • अपने दोस्तों को अपने घर में एक बोर्ड गेम बैठक में आमंत्रित करें। पुराने खेलों को बाहर निकालें, कई स्वादिष्ट स्नैक्स - नरम संगीत खेलते हैं - आराम से, लेकिन प्रतिस्पर्धी गति से एक साथ मजेदार रात के लिए आरामदायक कुर्सियों में बैठें। वीडियो गेम एक अन्य विकल्प हैं
  • अपने आप को प्रशिक्षित। आपको एक अच्छा दिनचर्या करने के लिए जिम जाने की ज़रूरत नहीं है कुछ व्यायाम डीवीडी खरीदें, इंटरनेट पर वीडियो देखें या सप्ताह के दौरान जमा होने वाले तनाव से छुटकारा पाने के लिए भाग लें।
  • ब्यू प्रुड ऑफ होविंग अ होमॉजी चरण 5
    5
    अपने ज़ेन पर्यावरण की सराहना करते हुए अपने दोस्तों और सहकर्मियों ने अपना समय बिताया। घरेलू होने के नाते इसका अर्थ हो सकता है कि आपको काम या पढ़ाई में व्यस्त होने के बाद आराम और फिर से जीवंत होने का अधिक समय मिलता है। घर पर अपना सबसे अधिक समय बनाने के लिए रोकने के बारे में जानें और "आप की अनदेखी की सराहना करते हैं" आप अपने घर के माहौल में वास्तव में आराम कर सकते हैं यदि आप अपने समय के हिस्से के रूप में जानबूझकर विश्राम के उपाय लेते हैं। कुछ विचारों में ध्यान, योग, चिंतन, अपने बाथरूम में एक घर का स्पा, जानबूझकर आराम और एक झूला में आराम
  • अपने घर के माहौल को ध्यान में रखते हुए ज़ेन में स्वच्छ और स्वच्छ होना शामिल है। आप पूरे हफ्ते एक स्थान से दूसरे करने के लिए जा खर्च करते हैं, तो तय है और एक निरंतर समय में प्रत्येक सप्ताह, कार्यों को पूरा करने, ताकि घर में और अपने व्यस्त सप्ताह के दौरान अपने समय के आराम के लिए, आप और अधिक कार्यों के द्वारा ही सीमित नहीं कर रहे हैं मिलता है आपकी सूची में क्या करना है
  • समलैंगिकता होने की भावना को साझा करें कोई है जो आपके साथ रहता है घर है, तो कनेक्ट और मौन में कुछ समय बिताने, शायद, ध्यान एक उपन्यास का प्लस पर चर्चा, दया के साथ किसी भी सामाजिक मुद्दे पर बहस या जीवन एक साथ निहार।



  • बीई प्राइड ऑफ़ बीविंग ए होमबॉय चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने घर के आराम माहौल में अपने परिवार का आनंद लेने के लिए और अलग करें। दायित्व की वजह से माता-पिता कभी-कभी घर में आते हैं क्योंकि घर के माहौल में शिशुओं और छोटे बच्चों से निपटना आसान होता है। अपने परिवार की ज़िम्मेदारियों के कारण घर पर रहने से प्रतिबंधित महसूस करने के बजाय, अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए इसे एक शानदार अवसर के रूप में ले लो, जो उन्हें करीब एक साथ लाएगा। कुछ विचार हैं:
  • परिवार के खेल खेलते हैं परिवार के खेल की एक रात आपके बच्चों के साथ फिर से जुड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है। अपनी उम्र के लिए उपयुक्त एक का चयन करें और एक मेज पर परिवार को इकट्ठा करने के लिए मज़ेदार और मज़ेदार अवसर का आनंद लें। इसे एक परंपरा बनाओ, जो आपके बच्चों को याद करते हैं।
  • एक परिवार परियोजना शुरू करें पिछवाड़े बूथ को चित्रित करना या दादी के लिए एक विशेष उपहार बनाना चाहे, घर पर कुछ समय ले लें कि वह दूसरे परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर रचनात्मक चीज़ों पर काम करें।
  • रेडिकोरेट या नवीनीकरण क्या यह एक बड़ा लड़का या लड़की के लिए एक कमरा है? आवश्यक सामग्री को अग्रिम में इकट्ठा करें (अपने बिस्तर को भेजें और अपने बेटे या बेटी को पेंटिंग और सजावट का रंग तय करें) और अपनी प्रतिभा का उपयोग करें!
  • एक बरसात दोपहर को सोफे पर अपने बच्चों के साथ कर्ल करें। आनंद लें और हर मिनट अपने साथ करें, उन्हें कसकर गले लगाओ और घर पर चुप क्षणों का आनंद लें।
  • ब्यू प्रुड ऑफ होविंग अ होमॉनी चरण 7 नामक छवि
    7
    घर पर समय बिताने के दौरान क्या आप बचत कर रहे हैं पर गर्व महसूस करते हैं। कई लोगों के लिए, घरेलू होने के नाते पैसे बचाने में एक अभ्यास बन जाता है आप उन चीजों से मोहभंग नहीं करेंगे जिनसे पार्टीगॉयर आम तौर पर अपने कष्ट से अर्जित धन खर्च करते हैं, जैसे पेय, पार्टियां, ग्लैमरस कपड़े, कई भोजन, अन्य खर्चों के बीच। दूसरी ओर, घर में घर पर खाना पकाने से पैसे बचा सकते हैं, बिना किसी चिंता के, जो उचित खर्च की गतिविधियां कर रहे हैं और पैसे की देखभाल कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आपका शौक या इंटरनेट पर खरीदारी करने की आपकी आदत कुछ पैसे ले रही है, तो आपको लाभ मिलेगा क्योंकि आपने अच्छी तरह से खरीदारी की है जो आपकी ज़िम्मेदारी के बिना पैसे खर्च करने के बजाय आपकी दूरियों में खर्च करने के बजाय खरीदारी करने में मदद करता है। इसके अलावा, यह संभव है कि आप अपने छोटे-से स्वर्ग होने या किराए पर लेने के विशेषाधिकार के लिए पर्याप्त भुगतान कर रहे हैं - फिर, इसमें अधिक समय व्यतीत करके, आप अपने पैसे का बेहतर इस्तेमाल कर रहे होंगे यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके घर की आदतें आपकी व्यक्तिगत बचत में वृद्धि के कारण, यहां कुछ अन्य सुझाव दिए गए हैं:
  • एक बजट बनाएं जिससे आपको जितना संभव हो उतना बचत मिल सके। यदि आप इतनी ज्यादा पैसा खर्च नहीं कर रहे हैं या बाहर खा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप नकदी को बचा लेंगे। यदि आप इसे नियंत्रित नहीं करते हैं तो धन आपके हाथों से जल्दी से गायब हो सकता है, भले ही आप पर्याप्त रूप से घर पर रहें
  • शुरुआत से, अपने भोजन से अपने कपड़े तक की कई चीजें करें आत्मनिर्भरता कौशल फिर से उभर रहे हैं क्योंकि लोग गुणवत्ता और व्यक्तिगत संतुष्टि को महसूस कर रहे हैं जो अपनी वस्तुओं को बनाने से आता है।
  • खरीदने के बजाय उधार दें पुस्तकों को खरीदने के लिए लाइब्रेरी पर जाएं, इन्हें खरीदने के बजाय मूवी किराए पर लें और उसे खरीदने के बजाय घर पर कुछ बड़ी नौकरी के लिए आवश्यक उपकरण किराए पर लें। इससे आपको बहुत पैसा और स्थान बचा होगा।
  • ऊर्जा बचत पहल में निवेश करें ताकि आपके घर में हीटिंग और एयर कंडीशनिंग का उपयोग करना महंगा नहीं है - उचित इन्सुलेशन शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • भविष्य के लिए पैसे आवंटित करें यह संभव है कि भविष्य में आप दुनिया के अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए यात्रा करना चाहते हैं या घर व्यापार शुरू करने जैसे नए अनुभव को सब्सिडी देना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ निजी सपनों को पूरा करने के लिए उपलब्ध है, बचत खाते में थोड़ा भंडार, पूंजी बाजार, जमा प्रमाणपत्र या व्यक्तिगत सेवानिवृत्ति खाते में। अगर वित्तीय भावना आपकी बात नहीं है, तो आपकी सहायता करने के लिए एक अच्छा सलाहकार प्राप्त करें।
  • ब्यू प्रुड ऑफ़ बीइंग अ होमिबू चरण 8
    8
    घर पर "पार्टी" का केंद्र बनें, अपना मज़ा उठाएं सभी गृहकर्मी अन्य लोगों को लगातार गतिविधि के रूप में शामिल नहीं करना चाहते हैं, लेकिन कुछ के लिए, यह बहुत आकर्षक लग सकता है। यदि आप मित्रों को अपने घर में आमंत्रित करने और उनकी सेवा करने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, या सिर्फ एक मजेदार पार्टी कर रहे हैं, तो आप अपने पाक कौशल का सामना कर सकते हैं और अपने घर में सभी के लिए एक अच्छा समय बना सकते हैं। लोगों को प्राप्त करने या घर पर जश्न मनाने के कुछ विचारों में शामिल हैं:
  • बच्चों और वयस्कों के लिए एक परिवार की पार्टी को व्यवस्थित करें यदि आपके कई दोस्तों के छोटे बच्चे हैं, मजा करने के लिए बाहर जा रहे हैं उनके लिए आम नहीं होगा। घर पार्टियां यादगार क्षण बना सकती हैं, इसलिए अनौपचारिक रूप से बस "सिर्फ इसलिए" व्यवस्थित करें और अन्य घरों के लोगों को अपने सामान्य दिनचर्या से मस्ती करने का अवसर प्रदान करता है। उन खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों की सेवा करें, जो बच्चों और वयस्कों को छोटे खिलौने और वयस्कों के लिए छोटे खिलौने और वयस्क पर्यवेक्षण पसंद करते हैं।
  • लड़कियों या लड़कों की एक रात को व्यवस्थित करें आपको लड़कों या लड़कियों के साथ मजा करने के लिए बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है, आपके घर की जगह आश्चर्यजनक रूप में काम करेगी। घर पर अपने दोस्तों के साथ एक जीवंत रात के लिए वयस्क पेय, स्नैक्स और यहां तक ​​कि कुछ कार्ड खरीदें एक विषय पर विचार करें जैसे वाइन चखने या किसी विशेष समारोह के लिए एक पार्टी, जैसे शाही विवाह या सिंको डे मेयो
  • सर्दियों में घर के अंदर एक पिकनिक व्यवस्थित करें ठंडे सर्दियों के महीनों की वजह से घर पर रहने का मतलब यह नहीं है कि आप उपनगरों को अंदर नहीं ला सकते। यदि आप सीजन से थोड़ा उदास हैं, तो अपने दोस्तों को अपने रहने वाले कमरे में वसंत से प्रेरित पिकनिक के लिए अपने घर में आमंत्रित करें एक चेकर कपड़ा बढ़ाएं, पिकनिक बास्केट्स को निकाल दें और अपने मेहमानों को "परेशान" करने के लिए कुछ प्लास्टिक चींटियों को खरीद लें। हर किसी को एक प्लेट लाने के लिए कहें और आप पेय, कागज और प्लास्टिक के बर्तनों की सेवा करें।
  • अपने घर में शौक की एक सामान्य रात रहें अपनी रुचियों को साझा करने वाले लोगों को इकट्ठा करें और अपने कौशल दिखाएं। यह सीखने का एक अवसर हो सकता है और हर कोई सुझाव साझा कर सकता है, और वह काम पूरा करने का समय है जो हर कोई करता है कुछ कुकीज़ और कुछ गर्म पेय ही आपको केवल एक चीज की जरूरत है ताकि सब कुछ ठीक हो जाए कि दोपहर।
  • बीई प्राइड ऑफ होविंग ए होमॉउसे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने निर्णय को घरेलू रूप से स्वीकार करें एड्रेनालाईन नशेड़ी शांत नहीं रह सकते हैं, लगातार कार्रवाई की आवश्यकता है और "सबसे बड़ी संभव गतिविधि" का हिस्सा बनना चाहते हैं यद्यपि जीवन के लिए यह दृष्टिकोण सबसे अधिक स्वीकार्य मानद लगता है, फिर भी आप दुनिया को और अधिक शांत और शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ सकते हैं। एक घर वाले होने के नाते, आपने ध्यान देने के केंद्र के बाहर जो करना पसंद किया है, अपने अंदरूनी भोजन को खिलाने और अपने घर के वातावरण का पूरा लाभ लेने के लिए आपने चुना है। जब भी कोई व्यक्ति जो घर नहीं है जो आपको अन्यथा समझाने की कोशिश कर रहा है, तो ध्यान रखें कि जिस तरह से आप पसंद करते हैं, उस समय का खर्च सबसे महत्वपूर्ण निर्णय है और उन्हें आपकी इच्छाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आपको राजी नहीं करने दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको थोड़ा परेशान या असामान्य लगता है क्योंकि आप चूहा दौड़ में एक तरफ से दूसरे स्थान पर जाने के बजाय घर पर रहना पसंद करते हैं, याद रखें कि आप स्वयं के साथ ईमानदार हैं यह ऐसा कुछ है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जा सकता है, क्योंकि बहुत से लोग आसानी से "फैशनेबल" क्या कर रहे हैं? अपनी वरीयताओं को कहने में सक्षम होने के द्वारा, आप अपने लिए क्या महत्वपूर्ण है, यह दृढ़ता से बचाव करेंगे।
    • ध्यान रखें कि आप समझते हैं कि आप घरेलू रूप से धीरे-धीरे हो सकते हैं आप अधिक समय खर्च करते हैं अपने भाई बहन के साथ एक शांत जगह के लिए प्रतिस्पर्धा का मतलब साथियों के दबाव की वजह से या बस घर रह क्योंकि आपके किशोरावस्था में बाहर लटक अंतरिक्ष बाद में एहसास हो सकता है कि तुम कौन हो के एक सच्चे प्रतिबिंब नहीं है ज्यादा इस व्यक्तित्व बाहर । यह स्पष्ट हो सकता है जब आपके पास अंततः अपने स्थान पर रहने का मौका मिला है और यह महसूस किया है कि आप इसे प्यार करता हूँ!
    • एक आश्रय से एक जानवर को अपनाने के बारे में सोचें। आप केवल एक ही जीवन है, लेकिन एक अध्ययन किया है कि न्यूयॉर्क की स्टेट यूनिवर्सिटी पाया प्रतिभागियों (दलालों जो उच्च रक्तचाप से पीड़ित), जो एक पालतू जानवर को अपनाया में से आधे थे नहीं की बचत होगी कम जो लोग नहीं था की तुलना में पर बल दिया। एक पालतू घर आपके जीवन को पूरा कर सकता है
    • नई स्थितियों के प्रति ग्रहणशील रहें, भले ही इसका अर्थ है कि आपको समय-समय पर अपने आराम क्षेत्र (अपने घर) से बाहर निकलना होगा।
    • यद्यपि यह वैकल्पिक है, यह उस व्यक्ति के साथ मिलकर सहायक हो सकता है, जो घरेलू होना पसंद करता है, इसलिए वे एक साथ घर पर रह सकते हैं। हालांकि, यह हमेशा संभव नहीं होगा, इसलिए अगला विकल्प किसी के साथ होना चाहिए जो आपको समझता है और घर पर रहने के लिए आपकी वरीयता स्वीकार करता है।

    चेतावनी

    • यदि आप घर पर रहना चाहते हैं क्योंकि आप बाहरी दुनिया से डरते हैं, विकल्प के बजाय, यह उचित है कि आप एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के साथ सहायता चाहते हैं। पीटीएसडी, सामाजिक चिंता विकार या भय, जैसे कुछ विकारों ऐसे भीड़ से डर लगना के रूप में, पूरी तरह से रहने वाले को रोका जा सकता है और आप एक ढाल के रूप में अपने घर का उपयोग करने के दुनिया से आप की रक्षा के लिए हो सकता है। यदि आप चिंतित हैं कि आप डर या चिंता से बाहर रह रहे हैं, किसी से बात करें और तुम्हारी ज़रूरत की मदद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com