ekterya.com

स्वयं को प्रेरित कैसे किया जाए

स्व-प्रेरित होने के नाते आपके लक्ष्यों पर केंद्रित बातचीत और प्रेरित व्यवहार के लिए तैयार होने का मतलब है इसका अर्थ यह भी है कि चतुर और बुद्धिमान होने के लिए पर्याप्त रूप से हेरफेर न किया जाए और सकारात्मक शिक्षा के प्रति ग्रहणशील रहें। इस सोच को ध्यान में रखना एक चुनौती है! सौभाग्य से, आपके पास शुरू करने के लिए अपने निपटान में सभी उपकरण हैं अभी यहाँ हम जाओ!

चरणों

भाग 1

खुद को मानसिक रूप से तैयार करें
छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 1
1
सकारात्मक रहें अगर हमारे पास "आह, जीवन बेकार है और यह बारिश हो रही है" ऐसा कुछ करना बहुत मुश्किल है इस तरह से विचार हमें हमारे बेडरूम में गड़बड़ करना चाहते हैं जब तक कोई इसे हमें बाहर खींच नहीं लेता। आप ऐसा नहीं कर सकते! सकारात्मक विचार एकमात्र तरीका है जो आपको प्रेरणा मिलेगा।
  • यदि आप नकारात्मक विचार कर रहे हैं, तो रोकें जारी न करें, अपना ध्यान कुछ और करने के लिए समर्पित करें, खासकर अगर आप अपनी प्रेरणा के बारे में सोच रहे हैं! क्या यह काम आपको करना चाहिए? यह किया जा सकता है और आपके पास इसे प्राप्त करने के लिए कौशल हैं। किसी अन्य प्रकार की सोच आपको भी कोशिश करने से रोकेगी
  • छवि शीर्षक स्व स्व प्रेरित कदम 2
    2
    अपने आप में भरोसा रखें जब आप एक सकारात्मक तरीके से अपनी दुनिया के बारे में सोचते हैं, तो आपको इसके बारे में भी सोचना चाहिए आप सकारात्मक अगर आपको लगता है कि आप असमर्थ हैं, तो यह आपके द्वारा इस कार्य में लगाए जाने वाले प्रयासों को कम कर देगा। आप ऐसा कुछ करने के लिए परेशानी क्यों लेंगे जिसे आप सोचते हैं कि आप ऐसा नहीं कर सकते? वास्तव में, आप नहीं करेंगे
  • शुरू करने के लिए, आपके द्वारा सफल हुए समय की गणना करें आपके फायदे क्या हैं? आपने अतीत में क्या अविश्वसनीय बातें कीं? आपके निपटान में आपके पास कौन से संसाधन हैं? अतीत में जो कुछ भी आपने पूरा किया उसके बारे में सोचो। क्या कारण हैं जो आपको लगता है कि आप अपने लक्ष्यों को हासिल नहीं कर पाए हैं? आपने अतीत में ऐसी ही बातें की हैं
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 3

    Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: विचारों को कैसे नियंत्रित करें?

    3
    महत्वाकांक्षी रहें जब लेस ब्राउन प्रेरणा के बारे में बात करता है, वह दोहराता है "आपको महत्वाकांक्षी होना है!" वह क्या कहना चाहता है यह है कि आपको वास्तव में इसे करना है। आप इसके बिना एक जीवन की कल्पना नहीं कर सकते कुछ सोचने में अच्छा हो सकता है, बहुत कम इच्छा से आपको कोई अच्छा नहीं लगेगा Deséalo, यदि आप वास्तव में यह नहीं चाहते हैं, तो आप खुद को प्रेरित करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं?
  • कभी-कभी, इसका मतलब यह है कि आप इसे चाहते हैं कि आप इसे चाहते हैं कि कुछ गलत बयानों का अर्थ है क्या काम करना बहुत मुश्किल है? खैर, क्या यह आपको अन्य चीजों की अनुमति देगा? यदि आप वास्तव में हवाई में एक छुट्टी बिताना चाहते हैं, तो इस तरह से सोचें: आप वास्तव में हवाई जाना चाहते हैं और काम आप इसे करने की अनुमति देगा जब आपके मन में एक उद्देश्य है, तो आप ऐसा कुछ करना आसान नहीं है जिसे आप नहीं चाहते हैं, एक उद्देश्य है कि आप महत्वाकांक्षा
  • Video: Hindi Gospel Movie "बाइबल और परमेश्वर" (3) - "क्या बाइबल परमेश्वर द्वारा प्रेरित है" के बारे में बहस

    इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित कदम 4
    4
    ध्यान रखें कि असफलता घटित होगी। यह व्यवहार को अपनाना महत्वपूर्ण है (यह जीवन भर की आदत भी हो सकती है) क्योंकि यह विचार है कि रास्ते में कई असफलताएं होंगी। अपने आप के साथ एक पूर्णतावादी होने के नाते ही आपको निराश करेगा और आप को छोड़ने के लिए प्रलोभन महसूस करेंगे। ऐसे समय होंगे जब आप असफल हो जाएंगे, आपको यह जानना होगा कि आप खुद को फिर से भरने में सक्षम हैं, या बेहतर अभी तक, कि आप निश्चित रूप से ऐसा करेंगे
  • असफलता या असफलता का आपके साथ कोई संबंध नहीं है, लेकिन मानव होने के तथ्य के साथ, वे होते हैं कभी-कभी, वे आप के कारण होंगे (सभी फैसले उत्कृष्ट नहीं हो सकते हैं) - परन्तु दूसरों में, वे परिस्थितियों के कारण पाएंगे जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते। इस बारे में समझदारी से आपको एक सार्थक तरीके से फायदा होगा।
  • भाग 2

    गति का विकास करें
    इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 5
    1

    Video: आचार्य प्रशांत: जुड़ाव और आसक्ति से बाहर कैसे निकलें?

    उद्देश्यों पर ध्यान दें सकारात्मक। यह जानना आसान है कि हम क्या नहीं चाहते हैं और हम क्या डरते हैं। सामान्य तौर पर, यह निर्धारित करना अधिक मुश्किल होता है कि हमें क्या खुश कर देगा और वास्तव में हम क्या चाहते हैं। हालांकि, कुछ भी करने के लिए, हमें सकारात्मक लक्ष्यों के साथ सोचना शुरू करना चाहिए, न कि नकारात्मक भय के साथ। सोचने के बजाय "मैं गरीब नहीं बनना चाहता हूं", एक बेहतर लक्ष्य "मैं हर महीने एक्स राशि को सहेजना चाहता हूं"। क्या आप देख सकते हैं कि आखिर कितना आसान है? और कम भयावह!
    • सकारात्मक होने के नाते सूर्य के रूप में उज्ज्वल दिखने का मतलब नहीं है यह आप कुछ कर सकते हैं, सकारात्मक कुछ को संदर्भित करता है। उद्देश्य "वसा नहीं होना" को डिमैटिवेट करना "आहार और व्यायाम के माध्यम से 4 किलो (10 पौंड) को खोना" ऐसा कुछ है जो आपको इसके बारे में सोचा पर भ्रूभंग नहीं करता है
  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 6
    2
    इसे छोटा रखें बहुत महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को लेकर मुश्किल है यदि आप एक किताब को देखते हैं जिसमें सात खंड हैं, तो आप इसे पढ़ना नहीं चाहते हैं - इसके बजाय, इसे विभाजित करें। शेष खंडों के लिए आप उन्हें वापस लेने के लिए इंतजार करेंगे।
  • यह सोचने के बजाय "मैं 22 किलोग्राम (50 पौंड) कम करना चाहते" की तरह या "मैं 1 किलो (2 पौंड) इस सप्ताह कम करना चाहते" कुछ सोचता है कि "मैं ejercitarme 4 या 5 दिनों चाहते हैं एक सप्ताह।" यह समान परिणाम की गारंटी देगा, लेकिन उनके बारे में सोचना आसान होगा।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 7 का शीर्षक
    3
    अपनी प्रगति का विश्लेषण करें समय की शुरुआत के बाद से, इंसानों ने एक उद्देश्य और एक अर्थ मांगा है। यह केवल अस्तित्ववाद से संबंधित नहीं है, हम अपनी नौकरी, रिश्तों और यहां तक ​​कि हमारे शौक में एक उद्देश्य की खोज करते हैं। यदि कुछ हमें पूरा नहीं करता है, तो हम ऐसा नहीं करते हैं। चाहे वह वजन कम कर रहा हो, अतिरिक्त समय काम कर रहा हो या कॉलेज के लिए अध्ययन कर रहा हो, तो आप क्या कर रहे हैं इसका विश्लेषण करें! यह आपको प्रेरित करेगा और आपको अपने व्यवहार के सकारात्मक परिणाम दिखाएगा। यह आपको एक उद्देश्य देगा
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यवहार का विश्लेषण करें और उसके परिणाम इतना ही नहीं अपने परिणामों का विश्लेषण और कहने के लिए क्या काम करता है और आप के लिए काम नहीं करता है सत्यापित करने के लिए की जरूरत की जरूरत है "रुको! मैं भयानक रहा हूँ! देखो मैं क्या किया!"। यदि आप अध्ययन के तीन अलग-अलग तरीकों की कोशिश करते हैं, तो तीन अलग-अलग अभ्यास, आदि, जो ने प्रयास किए अनुसार सबसे अच्छे परिणाम उत्पन्न किए? वहां से आप अपनी विधि का पुनर्गठन कर सकते हैं और एक रणनीति लागू कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं से प्रेरित चरण 8
    4
    ब्रेक ले लो हम मशीन नहीं हैं (लेकिन यहां तक ​​कि मशीनों को तोड़ने की ज़रूरत है)। ऐसे अध्ययन हैं जो दिखाते हैं कि जो छात्र ब्रेक लेते हैं वे अधिक प्रभावी होते हैं। इसके अलावा, हर कोई जानता है कि हमारी मांसपेशियों को भी टूटने की ज़रूरत है आलसी के लिए ब्रेक नहीं हैं, वे उन लोगों के लिए हैं जो जानते हैं कि वे प्रयास करना जारी रखना चाहते हैं।
  • यह उन पर निर्भर है कि वे ब्रेक लेने के लिए सही समय निर्धारित करें। यह यह भी निर्भर करता है कि आपका अंतिम लक्ष्य क्या है। न केवल आपको दिन के दौरान छोटा ब्रेक लेना चाहिए, आपको जीवन से ब्रेक भी लेना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित कदम 9
    5
    तुम जो चाहो करो हममें से ज्यादातर नौकरियां हैं जिन्हें हम पसंद नहीं करते हैं, हम ऐसे व्यायाम करते हैं जो हम करना नहीं चाहते हैं, और उन चीजों की सूची जिसे हम किसी और को पूरा करने के लिए भुगतान करेंगे। ये चीजें गायब नहीं हो जाएंगी, इसलिए हमें उन्हें यथासंभव प्रबंधनीय और मज़ेदार बनाना होगा। यदि आप कुछ का आनंद नहीं लेते हैं, तो यह हमेशा के लिए हो सकता है
  • अपने काम के बारे में सोचो यदि आप इसे भयानक पाते हैं, तो आप इसे कैसे सुधार सकते हैं? क्या आप एक विशिष्ट प्रोजेक्ट को असाइन करने के लिए कह सकते हैं जो आपको रूचि रखता है? आप अपने समय पर उन पहलुओं पर कैसे ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो क्या आप उन्हें पसंद करते हैं?
  • अगर अभ्यास एक उपद्रव है, तो एक अलग से देखो! कैलोरी को जलाने के लिए आपको मैराथन चलाने की ज़रूरत नहीं है। तैराकी अभ्यास, एक कक्षा या अभ्यास लंबी पैदल यात्रा ले लो। यदि आप उन अभ्यासों को पसंद नहीं करते हैं जो आप कर रहे हैं, तो आप उन्हें नियमित आधार पर नहीं करेंगे।



  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित 10 कदम
    6
    पुरस्कार का उपयोग करें आपको इस बिंदु पर बहुत ध्यान से विचार करना चाहिए। आपको ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो कुछ हंटर बार के साथ जोड़ता है हालांकि, कभी-कभी और कुशलता से उपयोग किए जाने पर पुरस्कार बहुत उपयोगी हो सकते हैं जब आप कुछ पूरा कर लेते हैं, तो अपने आप को किसी चीज के साथ इनाम देना सुनिश्चित करें!
  • आप उस गतिविधि के हर 5 मिनट के लिए खुद को इनाम नहीं दे सकते जो आप प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं यह केवल आपकी एकाग्रता को बर्बाद कर देगा और आपके समय का उपभोग करेगा। हालांकि, जब आप छोटे लक्ष्यों को पूरा करते हैं तो आपको खुद को इनाम देना चाहिए। क्या आप इस हफ्ते हर दिन व्यायाम करते थे? महान, एक दिन सिर्फ घर पर योग कर रहा है और मूवी देख रहा हूं।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 11
    7
    गलतियां करने से डरो मत। आमतौर पर, कुछ हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए, हमें उन चीजों को करना होगा जिन्हें हमने पहले कभी नहीं लगाया है गलतियों के रूप में आप विकसित और बेहतर होगा आप उन्हें अपनी संभावनाओं की सूची से समाप्त कर सकते हैं और, वहां से, आप जो कार्रवाई कर सकते हैं उसे कम करें सिद्धांत रूप में, गलतियां एक अच्छी बात है, कम से कम उनके पास एक उद्देश्य है
  • इसके अलावा, मूर्खों की तरह लग रही के डर से बहुत से लोगों को बहुत सी बातें कोशिश मत करो बनाता है। वर्ग में भाग लेने के अपने हाथ को ऊपर उठाने या नए कंप्यूटर कि कैसे उपयोग करने के लिए पता नहीं है परीक्षण या नहीं, यह मानव स्वभाव है कि आप अपने सुविधा क्षेत्र में रहना आसान बनाता है। लेकिन सबसे प्रभावी परिणाम प्राप्त करने, यदि आप वास्तव में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने के लिए अपना वजन कम या एक व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, आप चीजों को आप शायद नहीं करना चाहती क्या करना है।
  • उसी तरह, गलतियों को आप को हतोत्साहित न करें यह गलती करना बहुत आसान है, यह महसूस करने के लिए कि यह ऐसी गंभीर त्रुटि थी कि कोशिश करने के लिए जारी रखने में कोई बात नहीं है और इसे बंद करो लेकिन अगर आपके लिए आत्मसमर्पण एक विकल्प नहीं है, तो ऐसा नहीं होगा। असफलता से कोई फर्क नहीं पड़ता, केवल एक चीज जो मायने रखती है वह ठीक हो जाएगी और पुनः प्रयास करेगी।
  • भाग 3

    ज़ाहिर रहें
    छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 12

    Video: मन क्या है ? || मन को हम कैसे पकड़ें ? || Maan Kya Hai ? || How To Catch Maan ?

    1
    जो कुछ भी आपको प्रेरित करता है वह सब कुछ रखें यह बहुत सीधा है: हमें अनुस्मारक की जरूरत है जो हमें प्रेरित बनाए रखते हैं। वे लोग या चीजें हो सकते हैं, जो आपको सही तरीके से सोचते हैं यह संतुलन खोना और भूलना सामान्य है कि हम क्या हासिल करना चाहते हैं, ये बाहरी प्रेरक आप को एकाग्रता और भावना प्रदान करते हैं।
    • आप खुद को प्रेरित करने के लिए कई छोटी चीजें कर सकते हैं अपने कंप्यूटर का वॉलपेपर बदलें, अपनी दीवार पर एक चिपचिपा नोट या अपने सेल फोन पर एक अनुस्मारक डाल दिया। उस झूठ का उपयोग करें जो आपके आस-पास और आपके पक्ष में रखे।
    • लोग भी प्रेरक हो सकते हैं! आप सभी जानते हैं कि आप 4 किलो (10 एलबी) खोने का प्रयास करेंगे। वे आपको संसाधन प्रदान कर सकते हैं और अपने लक्ष्य को प्राप्त करना आसान बना सकते हैं - वे आपके कार्यों के लिए भी आपको जिम्मेदार बनाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 13
    2
    अच्छी कंपनी के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें दुर्भाग्य से, लोग भी आप को अवमूल्यन कर सकते हैं हम उस दोस्त को सख्त करना चाहते हैं जो हमें चीज़केक का दूसरा टुकड़ा खाने के लिए कहता है, वह व्यक्ति एक अच्छी कंपनी नहीं है सफलता के मार्ग का अनुसरण करने के लिए, हमें सभी को लोगों को खुश करने की ज़रूरत है! अपने परिवार और दोस्तों को बताएं कि आप किस प्रकार से प्रेरित रहना चाहते हैं। क्या आपके पास कुछ करीबी दोस्त हैं जो आपको केंद्रित रहने और प्रेरित रहने में सहायता कर सकते हैं?
  • एक संरक्षक है जो उसी परिस्थितियों में से गुजरता है, आप बहुत उपयोगी होंगे। क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसने अपना व्यवसाय शुरू किया, 22 किलो (50 पौंड) खो दिया या अपने सपनों को पूरा किया? उससे बात करो! उसने यह कैसे किया? आपका दृढ़ता और आपके उदाहरण जो आप प्राप्त कर सकते हैं वह हो सकता है कि आपको सक्रिय और प्रेरित रहने के लिए क्या चाहिए।
  • छवि से स्वस्थ प्रेरित 14 कदम
    3
    सीखना जारी रखें समय के साथ, आपको ऊब होने, चिन्तित महसूस करने या आपकी एकाग्रता को कम करने की संभावना है। इन सभी बाधाओं से बचने के लिए, सीखते रहो! चीजों को और अधिक रोमांचक बनाओ! इसके साथ प्रेरित रहना मुश्किल है कुछ समय बाद कुछ भी। लेकिन यदि उद्देश्य बदलते रहते हैं, यदि आपका ज्ञान बदलता रहता है, तो यह आसान होगा।
  • अगर आपका लक्ष्य वजन कम करना है, तो सफलता की कहानियां और ब्लॉग पढ़ें। अपने जिम में डिब्बों से बात करें या पोषण विशेषज्ञ को जाएं एक समय में एक नया तत्व (प्रशिक्षण विधियों, आहार, आदि) का पता लगाएं। बनाए रखने के ताजा चीज़ें, आपके दिमाग को ताज़ा भी रखेगी
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 15
    4
    बस अपने आप से तुलना करें सबसे अच्छा (और सबसे तेज़) अपने आप को अवमूल्यन करने का तरीका यह है कि आप दूसरों के साथ तुलना करें। आप उन्हें कभी नहीं करेंगे और वे आप कभी नहीं होंगे, तुलना की बात क्या है? यद्यपि आपने इसे एक हज़ार बार सुना है, यह दोहराने के लायक है: केवल एक ही व्यक्ति जिसे आप की तुलना करना चाहिए अपने पुराने स्व है। केवल एक चीज है जो महत्वपूर्ण है कि आपने सुधार किया है - न कि कोई और कैसे कर रहा है
  • कुछ हिस्सों में, यह एक कारण है कि विश्लेषण प्रक्रिया इतना आवश्यक क्यों है। यह जानने के लिए कि आप कैसे कर रहे हैं, आपको यह जानना होगा कि यह कैसे अतीत में था यदि आपने प्रगति की है, तो आपको शर्मिंदा होने की कोई आवश्यकता नहीं है, चाहे प्रतियोगिता क्या करती है।
  • छवि शीर्षक से स्वयं से प्रेरित चरण 16
    5
    दूसरों की सहायता करें जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के करीब हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपने जो काम किया था उससे बहुत कुछ सीख लिया है। दूसरों की मदद करने के लिए इस ज्ञान का उपयोग करें! यह केवल आपको प्रेरित नहीं करेगा, यह उन्हें प्रेरित करेगा क्या आप को आपकी सहायता करने के लिए कोई नहीं होना चाहूंगा?
  • क्या आपने कुछ वज़न खो दिया, अपना व्यवसाय शुरू किया, या उस पर एक ए प्राप्त करें? किसी और की मदद करने के लिए अपने ज्ञान का उपयोग करें और, बेहतर, अपने आप में इसे स्थापित करने के लिए जैसे ही जोर से अध्ययन करने और अपने विचारों को किसी और को बताकर आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलती है, किसी और की मदद से आप ध्यान केंद्रित करेंगे और अपनी प्रगति के बारे में आपको अच्छा लगेगा।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रेरित चरण 17
    6
    अधिक महत्वाकांक्षी लक्ष्यों के लिए देखें उन छोटे लक्ष्यों तक पहुंचने के बाद, आपको केवल उच्च लक्ष्य रखना होगा! वैश्विक पैनोरमा को ध्यान में लाएं और गेम के अंतिम चरण पर ध्यान केंद्रित करें। छोटे कदम उठाना बंद करो, अब बड़े लीग में प्रवेश करने का समय है। प्रेरणा के संबंध में, आप व्यावहारिक रूप से हवाई यात्रा के लिए यात्रा कार्यक्रम को व्यवस्थित कर सकते हैं! और वह स्विमिंग सूट आपको बहुत अच्छी तरह फिट करेगा!
  • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखें या दूर तक पहुंचने और असंभव दिखाना शुरू करें। आपने इस काम के लिए क्या किया है? आप बहुत अच्छे कारण जानते हैं और सुरंग के अंत में प्रकाश है आप इस लक्ष्य तक पहुंचने पर क्या करेंगे? उम्मीद है, आप अगले एक पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • बोलो जैसा कि आप पहले से ही उस व्यक्ति का हो जिसे आप चाहते हैं मत कहो "मैं सकारात्मक बनने जा रहा हूँ", "मैं सकारात्मक हूँ" बहुत बेहतर लगता है
    • अक्सर दोहराए जाने वाले सकारात्मक प्रतिज्ञान आपको मजबूत बनने में मदद करेंगे अपनी समस्या के लिए उपयुक्त एक चुनें यदि आपको डर है, तो "मुझे सुरक्षित महसूस हो रहा है" - यदि आप शर्मीली हैं, तो कहते हैं "मैं एक सुरक्षित व्यक्ति हूँ" नकारात्मक शब्दों का उपयोग करने से बचें और ध्यान केंद्रित रहें
    • आपकी क्षमता को दूर करने के लिए आपको जिस यात्रा का पालन करना चाहिए, वह बहुत ही सार्थक है। इस दौरे के दौरान, आपने (स्वेच्छा से या अनैतिक रूप से) कई लोगों को अपने संबंधित क्षमताएं छोड़ने में मदद की है
    • आपको बाधाएं मिलेंगी, लेकिन आपको आगे बढ़ना होगा। एक गलत कदम आपके द्वारा किए गए सभी अच्छे चरणों को खराब कर सकता है - उसी तरह, एक सफल चरण आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकता है। यह जीवन है

    चेतावनी

    • मूर्खतापूर्ण चीजों के बारे में चिंता न करें, क्योंकि नकारात्मक विचार नकारात्मक आदत होते हैं, जैसे सकारात्मक विचार सकारात्मक आदत बन जाते हैं।
    • स्व-प्रेरित होने के नाते इसका मतलब यह नहीं कि मुस्कुराहट या हर किसी को खुश करने की कोशिश कर रहा है।
    • अपने आप पर मुश्किल मत बनो
    • यदि आपको आत्म-प्रेरणा के पैटर्न में चूक हुई है जो आपने अभी खोज की है तो अपने आप को पीड़ा न दें। आप अपने पाठ्यक्रम में वापस आ जाएगा। अपने आप को माफ़ कर दो
    • यदि आपको लगता है कि आप सही हैं, तो बाधाओं का सामना करने की हिम्मत रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com