ekterya.com

जिद्दी कैसे हो

जिद्दी होने के कारण हमेशा एक बुरी चीज नहीं होती है वास्तव में, कभी-कभी, हठों की अच्छी खुराक सिर्फ वही है जिसे आप चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं। सचमुच जिद्दी होने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि अपने विश्वासों की रक्षा कैसे करें और दूसरों को न दें, भले ही ऐसा करना सबसे आसान काम हो। कभी-कभी, यह आपको थोड़ा परेशान करने की आवश्यकता भी हो सकती है, लेकिन ठीक है, अगर आप जो चाहें प्राप्त करें, आपके लिए अच्छा है!

चरणों

भाग 1

मुखर रहें
इट शीर्षक स्टेबबोर्न चरण 1
1
अपनी आवश्यकताओं के साथ दृढ़ रहें यदि आप जिद्दी होना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप क्या चाहते हैं, इसके साथ दृढ़ होना चाहिए। यदि आप जो स्पष्ट रूप से, शांति से और सुरक्षित रूप से नहीं चाहते हैं, तो आप वास्तव में जिद्दी नहीं हो सकते। हालांकि, अगर लोग देखते हैं कि वास्तव में आप क्या चाहते हैं, तो वे आपके सोचने की सोच को बदलने की कोशिश करने की अपेक्षा करने के लिए कम से कम संभावनाएं ले सकते हैं या आपको लगता है कि आप आसानी से शिकार कर रहे हैं।
  • आंखों में लोगों को देखो, जब आप उन्हें बताएं कि आप क्या चाहते हैं। उन्हें एहसास है कि आप इसका मतलब है यदि आप जमीन या दूर देखते हैं, तो ऐसा प्रतीत होगा कि आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में आप निश्चित नहीं हैं।
  • धीरे-धीरे और स्पष्ट रूप से बोलें सुनिश्चित करें कि आप ज़ोर से बोल रहे हैं ताकि लोग आपको सुन सकें और महसूस कर सकें कि आप गंभीर हैं।
  • एक ऐसी भाषा का उपयोग करें जो सुरक्षा को दर्शाता है कहने के बजाय, "मैं सोच रहा था कि क्या कोई मौका है जो मुझे अपनी कार उधार दे सकती है", कहते हैं: "मुझे आपकी गाड़ी को जितनी जल्दी हो सके उधार देने की ज़रूरत है - अगर आप मेरी मदद कर सकते हैं तो मैं इसकी सराहना करता हूं।"
  • छवि स्टेबबोर्न चरण 2 नामक
    2
    अपने विश्वासों के प्रमाण प्रस्तुत करें जब आप अपनी इच्छानुसार प्राप्त करने के लिए मुखर और जिद्दी बनने में सहायता करने का एक और तरीका है, तो आप ठोस सबूत पेश कर रहे हैं कि आप जो भी पूछ रहे हैं उसे आपको क्यों प्राप्त करना चाहिए। यदि आप केवल यही कहते हैं कि आपको बिना कारण बताए कि आपको इसकी आवश्यकता क्यों है, या ऐसा करने के लिए उस व्यक्ति के लिए इतनी मुश्किल क्यों नहीं होनी चाहिए, तो आपके अनुरोध को अस्पष्ट लगता होगा या जैसा कि आपने इसके बारे में ज्यादा सोचा नहीं था।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि आप यह कहने से पहले कहेंगे कि आप क्या कहेंगे। क्या आप चाहते हैं और आप क्या कहने जा रहे हैं, यह दिखाने के लिए कि यह वास्तव में आवश्यक है के लिए एक तर्क प्रस्तुत करें। यदि आपके पास कुछ नहीं कहना है जब दूसरा व्यक्ति आपको पूछता है: "लेकिन क्यों?" ऐसा लगता होगा कि आप वास्तव में शामिल नहीं हैं।
  • पूछो कि आप दर्पण के सामने क्या चाहते हैं या किसी दोस्त के साथ भी यह आपको आपकी जरुरत करते समय सुरक्षा प्राप्त करने में मदद कर सकता है - यह आपको यह भी देख पाने में मदद कर सकता है कि क्या आपके द्वारा दी जाने वाली परीक्षा वास्तव में आपके मामले के लिए उपयोगी साबित होगी।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "माँ, मैं आज रात एस्टेला के घर पर सोना चाहूंगा, मैंने वादा किया था कि अगर मैं पिछले हफ्ते से अपने ग्रेड में सुधार लूं, तो मुझे यह कर सकते हैं और मुझे अपनी अंग्रेजी परीक्षा में उच्चतम ग्रेड मिला है।"
  • इट शीर्षक स्टेबबोर्न स्टेप 3
    3
    अन्य लोगों को अपनी आवश्यकताओं से दूर रहने के लिए आपको डरा न दें जिद्दी होने की समस्या यह है कि आप कमरे में एकमात्र जिद्दी व्यक्ति नहीं हो सकते हैं। एक अन्य व्यक्ति आपको जिद्दी होने से अवहेलना करने की कोशिश कर सकता है और आपको ऐसा महसूस कर सकता है कि आप जो चाहें प्राप्त करने की कोई संभावना नहीं है। यदि आप इस तरह से किसी व्यक्ति का सामना करते हैं, तो यह एक मित्र या बड़ा भाई हो, आपको अपनी स्थिति का बचाव करने और उसे दिखाने में सक्षम होना होगा कि वह आपकी सोच का तरीका बदल नहीं सकता है।
  • अन्य लोग आपको अपमानित कर सकते हैं, आपको अपमान कर सकते हैं या सिर्फ आपको यह महसूस कर सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं असंभव है आप क्या चाहते हैं और उनको आपको हतोत्साहित नहीं करने के लिए छड़ी करना सीखें
  • आग से आग से लड़ें मत यह शांत रहना बेहतर होता है और बहुत संवेदनशील नहीं होता अगर आपकी बड़ी बहन आपको क्रूर हो जाती है, जब आप जो करना चाहते हैं, एक पोशाक उधार लेते हैं इससे पता चलता है कि आप क्या चाहते हैं और इसकी आवश्यकता वास्तव में गंभीर है
  • लोग क्या सोचते हैं, इसके बारे में चिंता करना बंद करना सीखें आप मनभावन हर किसी के तथ्य बारे में चिंतित हैं या आप की अत्यधिक लगता है, तो यह जिद्दी होने के लिए असंभव हो जाएगा।
  • इट दि स्बाबाबोर्न चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने हितों का ख्याल रखना आपको दूसरों को प्रसन्न करने के बारे में चिंता करना बंद करना होगा और याद रखना चाहिए कि आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरी तरह से स्वार्थी होना है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि अपने दोस्तों या अपने जीवन के अन्य लोगों की अपेक्षाओं के मुकाबले अपनी ज़रूरतों का ध्यान रखना बेहतर होगा या नहीं। कभी-कभी, आपको अन्य लोगों को अपना काम करने देना पड़ता है, लेकिन ऐसे समय होते हैं जब आपको पता होना चाहिए कि वास्तव में आपको खुद को सबसे पहले रखना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए: यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ हैं और उसने हमेशा उस फिल्म को चुना है जिसे आप एक साथ देखना चाहते हैं, तो आपको यह सुझाव देने में सहज होना चाहिए कि आप एक अलग फिल्म देखना चाहते हैं, भले ही आपको हमेशा उसके हास्य का डर हो ।
  • बेशक, आप अपने आसपास के लोगों बहुत खुश है, तो आप उनके साथ सहमत नहीं हूँ या यदि आप कहते हैं कि तुम कुछ है कि वे वे क्या चाहते हैं से अलग चाहते नहीं होगा। हालांकि, यदि आप कभी भी जो भी आप चाहते हैं, तो आप इतने खुश नहीं होंगे
  • इट्स स्टेबाबोर्न चरण 5 नामक छवि
    5
    अपनी लड़ाई चुनें यद्यपि आप जो चाहते हैं उसका बचाव करना महत्वपूर्ण है, अगर आप विश्वास करते हैं कि छोटी-छोटी चीज़ों के लिए आप लड़ाई नहीं करते, तो आप अधिक सफल हो सकते हैं। यदि आप हमेशा अपने पीसी पर देखना चाहते हैं, तो आप उन चीज़ों के लिए लड़ते हैं जो आप चाहते हैं कि आप अपने पिज्जा पर टीवी पर देखना चाहते हैं, तो लोगों के लिए आपको गंभीरता से लेना बेहद मुश्किल होगा, जब आप उस चीज़ के लिए लड़ना शुरू करेंगे, जो वास्तव में आपके बीच फर्क पड़ेगा। जीवन। सुनिश्चित करें कि आप अपनी लड़ाई बुद्धिमानी से चुनते हैं और उन चीजों में अपना प्रयास करते हैं जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • यदि आप नाश्ते के लिए और आपके कर्फ्यू को बढ़ाने के लिए वही तरीके से लड़ रहे हैं, तो अपने माता-पिता या आपके जीवन में अन्य लोगों के लिए आपको गंभीरता से लेना मुश्किल होगा।
  • यदि आप केवल उन चीजों से लड़ते हैं जो आपके लिए वास्तव में मायने रखती हैं, तो आपके आस-पास के लोग जान सकते हैं कि आप अलग तरीके से काम कर रहे हैं क्योंकि आप जो चाहते हैं वह विवादित नहीं है। टोन, शरीर की भाषा और शब्दों से पता चलता है कि आप इस समय गंभीर हैं।
  • बीट स्टेबाबोर्न चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उस व्यक्ति का सम्मान करें जिसे आप सहायता के लिए पूछते हैं यह कहने में कुछ सच्चाई है कि पित्त की तुलना में अधिक मक्खियों को शहद के साथ फंस जाता है। यदि आप जिद्दी बनना चाहते हैं और आप क्या चाहते हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय सकारात्मक परिणाम देख सकते हैं, जिसे आप दयालु और सम्मान के साथ मदद करना चाहते हैं। व्यक्ति पर हमला करने और रक्षात्मक झटपट पर डाल देने के बजाय, अच्छा होने की कोशिश करें और उन्हें पहले थोड़ा सा चापलूसी करें
  • उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "माँ, आप मुझे कुछ भी मजाक नहीं करने देते हैं, आप मुझे एमी के साथ फिल्म देखने क्यों नहीं दे सकते?", आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "माँ, क्या आपको लगता है कि मैं एमी के साथ एक फिल्म देख सकता हूं? आज रात? यदि आप मुझे ऐसा करते हैं तो मुझे इसकी सराहना होगी। "
  • जाहिर है, अगर यह अच्छा काम करने के लिए या व्यक्ति को थोड़ा ईमानदारी से चापलूसी करने के लिए काम नहीं करता है, तो आपको अधिक कठोर दृष्टिकोण की कोशिश करनी पड़ सकती है हालांकि, चीजें अच्छी तरह से शुरू करें और सकारात्मक तरीके से आपका सबसे अच्छा विकल्प होना चाहिए।
  • छवि स्टेबबोर्न चरण 7 नामक छवि
    7
    कुछ लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें पूरा करें। यदि आप उस चीज़ के साथ जिद्दी बनना चाहते हैं जो कि प्राप्त करना अधिक कठिन है, तो आप को हर कीमत पर प्राप्त करने के लिए निर्धारित करना होगा। वास्तव में सफल होने के लिए, एक अभिनेत्री होने या पुस्तक लिखने की तरह कुछ, आपको छोटे लक्ष्यों को सेट करने का प्रयास करना होगा जो आपको अपने सबसे बड़े लक्ष्य तक पहुंचने में सहायता करेगा, ताकि आप जो चाहते हो उसे प्राप्त करने के लिए हठ और लगातार बने रहें ।
  • अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आपको उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आपको करना है। यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि इस प्रक्रिया में शामिल सभी चरणों में क्या शामिल है, तो आपको उस क्षेत्र में एक विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • यदि आप एक समय में एक छोटा सा लक्ष्य हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप उस लक्ष्य तक पहुंचने की अधिक संभावना होगी, अगर आप उस बड़ी तस्वीर की ओर धीमी गति से जाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उदाहरण के लिए: यदि आप उपन्यास का पहला मसौदा लिखना चाहते हैं, तो अध्याय अध्याय के अनुसार इसे विभाजित करें
  • आपको उन सभी संदेहियों को नज़रअंदाज़ करना होगा जो आपके पथ को पार करते हैं। ऐसे कई लोग होंगे जो आप चाहते हैं कि आप ऐसा महसूस करें कि आप सफल नहीं हो सकते। उन्हें आपको रोक देना न दें
  • इट शीर्षक स्टेबबोर्न चरण 8
    8

    Video: जिद्दी बच्चों को कैसे सुधारें | How to handle tantrums of children | bacho ko kaise samjhaye




    अस्वीकृति के साथ रचनात्मक रचनात्मक रूप से कुछ लोगों ने निराशा को निराश किया हालांकि, यदि आप वाकई क्या हासिल करना चाहते हैं और आपके लिए सबसे अच्छा है, तो आपको उन सभी लोगों को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए जो आपको बता रहे हैं कि आप जो चाहते हैं वह हासिल नहीं कर सकते। चाहे आप किसी फिल्म में भूमिका निभाने की कोशिश कर रहे हों, अपने उपन्यास के लिए एक एजेंट ढूंढें या वॉलीबॉल टीम बनें, सोचें कि यदि आप कोशिश करते रहें, तो आप जो चाहे चाहें कर सकते हैं, चाहे जो भी लोग कहते हों
  • याद रखें कि सफल होने के पहले सबसे सफल लोगों को अस्वीकृति के अपने उचित हिस्से से निपटना पड़ता है। माइकल जॉर्डन हाई स्कूल बास्केटबॉल टीम का भी हिस्सा नहीं था! अस्वीकार करने से आपको नीचे गिरने के बजाय काम करना जारी रखने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
  • इस बिंदु को स्पष्ट करने के बाद, आपको अस्वीकृति को पूरी तरह से अनदेखा नहीं करना चाहिए। यदि आप सभी को अस्वीकार करते हैं, तो वही कहते हैं, तो आप बेहतर तरीके से प्राप्त सलाह का उपयोग कर सकते हैं।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सुनिश्चित हैं कि आप क्या करते हैं। अगर आप वास्तव में उस विश्वास में विश्वास करते हैं जो आप चाहते हैं और जानते हैं कि आप इसके लायक हैं, तो अस्वीकृति से निपटना आसान होगा।
  • भाग 2

    हर कीमत पर आप क्या चाहते हैं
    इट शीर्षक स्टेबाबोर्न चरण 9
    1
    एक खरोंच रिकॉर्ड की तरह हो। तो आपने अच्छा होने की कोशिश की है और आपने कहीं नहीं लिया है? अगर आपको लगता है कि आपने राजनयिक, दयालु और समझने की कोशिश की है, लेकिन आपने जिस तरह से शुरू किया है, उसमें सुधार नहीं हुआ है, आपको अलग दृष्टिकोण लेना पड़ सकता है बेशक, आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं जाहिरा तौर पर एक खरोंच रिकॉर्ड और दोबारा दोबारा तुम क्या चाहते हो और फिर से, लेकिन कौन कहता है कि यह आपकी क्या हासिल करने में आपकी मदद नहीं करेगा?
    • जब तक आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हों, निराश या परेशान होने तक आपको यह कह कर रखें कि आप क्या चाहते हैं या आप क्या चाहते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है, यह अच्छा नहीं होगा, लेकिन इससे आपको वहां जाने में मदद मिलेगी जहां आपको जाना चाहिए।
    • बस अपनी सीने पर अपनी बाहों को पार करें और कहें कि आप क्या चाहते हैं। इस बात पर दृढ़ रहें कि आप क्या मानते हैं और इस तरह से कार्य करने के लिए शर्म न करें! यदि आप अच्छे होने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको एक अलग दृष्टिकोण की कोशिश करनी होगी
  • बीट स्टेबाबोर्न चरण 10 नामक छवि
    2
    जब तक आप जो भी आप चाहते हैं वह हासिल न करें। सचमुच जिद्दी होने का एक और तरीका बस उस व्यक्ति तक अपना मन बदलना नहीं है जब तक आप अपनी आवश्यकताओं के मुकाबले पैदा नहीं कर लेते। यह एक रेस्तरां में अपनी सीट में रहने मतलब हो सकता है लंबे समय के बाद आप भोजन, घर पर रहना है जब आप और आप जिस व्यक्ति को एक समझौते तक पहुंचने के लिए, या भी बंद करो और मंजिल जहाँ आप चाहते हैं पर बैठ जब तक आप मिल की जरूरत है खाया गया है क्या आप चाहते हैं बेशक, यह उस व्यक्ति को शर्मिंदा कर सकता है जिसे आप कर रहे हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में परवाह नहीं करते हैं, तो आप जो भी पूछना चाहते हैं, यह सबसे अच्छा तरीका हो सकता है!
  • यह बहुत अच्छी तरह से काम कर सकता है, खासकर अगर कोई व्यक्ति वास्तव में आप पर निर्भर करता है कि वह कुछ महत्वपूर्ण है, जैसे कि आपको उसे गाड़ी में कहीं लेना था।
  • जाहिर है, यह सबसे परिष्कृत दृष्टिकोण नहीं हो सकता है, लेकिन यह सबसे प्रभावी हो सकता है कुछ लोग जल्दी से शर्म की बात करेंगे।
  • Video: जिद्दी बच्चो को कैसे सुधारे - apne jiddi bachche ko kaise sudhare

    इट शीर्षक स्टेबबोर्न चरण 11
    3
    उस व्यक्ति की पूरी तरह से अनदेखा करें जो आपके साथ सहमत नहीं है जिद्दी बनने का एक और तरीका सिर्फ उस व्यक्ति की उपेक्षा कर रहा है जो आपको बताता है कि आप कुछ खास नहीं कर सकते। अधिनियम के रूप में, सचमुच, आप उस व्यक्ति को तब तक नहीं सुन सकते जब तक कि वह आपको जो चाहें प्राप्त न करें। इसमें आपके सामने किसी व्यक्ति के बिना अभिव्यक्ति के बिना लगना शामिल हो सकता है, जैसे कि आप अस्वीकार करते समय बिल्कुल भी नहीं सुनते हैं, अपनी अंगुलियों को अपने कानों में डालते हैं और कह रहे हैं, "मैं आपको सुन नहीं सकता!" या सिर्फ अपने कंधे और दूर जा रहा है
  • जाहिर है यह दुनिया में सबसे अधिक परिपक्व दृष्टिकोण नहीं है, लेकिन अगर आप वास्तव में अपनी इच्छानुसार प्राप्त करने के लिए निश्चित हैं, तो यह किसी भी कीमत पर इसे प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • इट्स स्टेबबोर्न स्टेप 12 नामक छवि
    4
    बातचीत करता है। जिद्दी बनने का और एक और तरीका जो आप चाहते हैं वह उस व्यक्ति के साथ बातचीत कर रहा है जिसे आप सहायता के लिए पूछ रहे हैं एक मिनट के लिए बंद करो और सोचें कि क्या ऐसा व्यक्ति है जिसके लिए आप कुछ कर सकते हैं, ताकि वह महसूस न करे कि वह सिर्फ दे रहा है, लेकिन विनिमय के रूप में ज्यादा। यदि आपके पास कुछ विचार हैं कि आप उस व्यक्ति की सहायता कैसे कर सकते हैं, तो वह सिर्फ एक वस्तु के रूप में महसूस करेगा, जो कि आप चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए: आप अपनी मां से पूछ सकते हैं कि आप सप्ताहांत पर कपड़े धोने के बदले अपने दोस्तों के साथ बाहर निकल जाएं। यह आपके प्रश्न को अधिक आकर्षक बना देगा
  • अगर आप चाहते हैं कि आपकी बहन आपको अपनी स्वेटर उधार दे, तो अपना नया ड्रेस उधार देने की पेशकश करें, जिसे वह बहुत पसंद करती है
  • इट शीर्षक स्टेबबोर्न चरण 13
    5
    एक बहुत भावुक तरीके से रहना यद्यपि यह एक आम चाल है, कभी-कभी एक आँसू या दोनों को उछलने से आप क्या हासिल कर सकते हैं, खासकर यदि आप सार्वजनिक हैं अपने माता पिता, भाई बहन या व्यक्ति जिनके साथ आप आप चीजों को अपने तरीके से करते हैं नहीं कर रहे हैं, बहुत परेशान लग रहे करने के लिए, शोक की कोशिश करते हैं, तो एक गुस्से का आवेश करते हैं या बस पता चलता है कि आप कितना आप नहीं मिलता है क्या चाहते हैं। न केवल आप पर जोर देंगे कि आप क्या मांगना चाहते हैं, लेकिन इसके साथ ही उस व्यक्ति के साथ शर्मिंदा होने का अतिरिक्त प्रभाव भी होगा, जो आपको अपने तरीके से काम करने देगा।
  • आप अगर तुम, तुम क्या चाहते असफल इतना है कि व्यक्ति को आप कर रहे हैं बहुत शर्मिंदा हो गया क्या आप एक बहुत सार्वजनिक स्थान में चाहते हैं के लिए पूछ के बारे में एक शर्मिंदगी खर्च करने के लिए और फिर एक टूटने है परवाह नहीं है तो। यदि यह उल्टा नहीं है या व्यक्ति को आपके साथ और भी नाराज़ करता है, तो वास्तव में आप को जीतने के लिए काफी शर्मनाक हो सकता है।
  • अगर आप सोचते हैं कि आप अपने गुस्से का अभ्यास अग्रिम में कर सकते हैं, तो आपको अधिक ठोस तरीके से कार्य करने होंगे।
  • इट्स स्टेबबोर्न स्टेप 14 नामक छवि
    6
    उन कारणों को मत भूलें जो आपको चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं। अंत में, हठ अपने हथियारों से चिपके हुए है और आप क्या चाहते हैं और जो कि आप के हकदार हैं यदि आप अपने उद्देश्यों या जरूरतों को खो देते हैं, तो आप लोगों को देने या छोड़ने की अधिक संभावना होगी क्योंकि संघर्ष को बनाने से सिर्फ आसान है हालांकि, अगर आप को दोहराने अगर आप क्या चाहते हैं और यही कारण है कि आप इसे आप के लिए चाहते हैं, या यहां तक ​​कि अगर आप कागज के एक टुकड़े पर लिख और एक नियमित आधार पर यह अधिक पढ़ें आप क्या चाहते हैं और इसे पाने के बारे में जिद्दी होने की संभावना है।
  • बेशक, अपने कंधों को उखाड़ना आसान है और कहें कि आप क्या चाहते हैं बिना ठीक हो जाएंगे, लेकिन यदि आपके पास ऐसा रवैया है, तो आप कभी भी खुश नहीं होंगे।
  • याद रखें कि जब आप अपने दिल का पालन करते हैं और जिंदगी में वास्तव में क्या चाहते हैं, तो आप जिंदा रहना अच्छा है। दृढ़ होने पर गर्व महसूस करते हैं, स्वयं का बचाव करने के लिए और अन्य लोगों को आपको आदेश देने नहीं दें।
  • युक्तियाँ

    • तुम्हें पता होना चाहिए कि उपज कब करना है आपका लक्ष्य सभी को आदेश देने नहीं है
    • अतिरंजित मत करो हठ आसानी से परेशान हो सकता है और मांग कर सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप जिद्दी हैं, तो आप लोगों को डरा सकते हैं चीजें करने का आपका तरीका हमेशा सही नहीं होता है - अन्य लोगों के पास राय भी है
    • ज़िन्दगी अपने जीवन का नियंत्रण न करें।
    • हठ को कभी-कभी नकारात्मक गुणवत्ता के रूप में वर्णित किया जाता है दरअसल, इन चरणों का उपयोग केवल उन परिस्थितियों में किया जाना चाहिए जहां ऐसा करना जरूरी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com