ekterya.com

कैसे अच्छा भाग्य है

हालांकि विरोधाभासी लग सकता है, यदि आप शुभकामनाएं चाहते हैं, तो आपको इसे प्राप्त करने के लिए काम करना होगा। अक्सर, शुभकामनाएं किसी व्यक्ति को इसकी सूचना देने के लिए इंतजार कर रहे हैं। अच्छी किस्मत के अवसरों को पहचानना और अपने जीवन के लिए सक्रिय रूप से अच्छी किस्मत को आकर्षित करने के लिए कदम उठाएं।

चरणों

भाग 1

अवसरों को पहचानो
इमेज शीर्षक है गुड लक चरण 1
1

Video: भाग्य को कोसने से अच्छा है एक बार कर ले ये उपाय

अनियोजित चीजों को स्वीकार करें सहजता आप को बाधित कर सकती है, लेकिन यह जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा भी है। यदि आप शुभकामनाएं चाहते हैं, तो आपको अनियोजित घटनाओं के अनुकूलन करना और संभावित परिणामों को स्वीकार करना होगा।
  • उदाहरण के लिए: आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपको समयोपरि काम करना पड़ता है और रात के लिए आपकी सामाजिक योजनाएं बर्बाद हो सकती हैं। कभी-कभी ओटाटाइम केवल ओवरटाइम है और कुछ और नहीं। हालांकि, इस संभावना पर विचार करें कि आपका बॉस आपको उन अतिरिक्त घंटों के दौरान कड़ी मेहनत और शिकायत किए बिना देखेंगे। एक अच्छी छाप छोड़ने के लिए, आप अनजाने में आप कंपनी के भीतर अधिक से अधिक अवसर है, जो अधिक वेतन या वृद्धि नौकरी से संतुष्टि का कारण बन सकता देने के लिए अपने मालिक प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक है गुड लक चरण 2
    2
    उन लोगों से बात करें जिन्हें आप पाते हैं अपनी कहानी को कुछ ज्ञात और अज्ञात लोगों के साथ साझा करें आप किसी अप्रत्याशित व्यक्ति के साथ एक कनेक्शन स्थापित कर सकते हैं और उस कनेक्शन से आपको और अधिक फायदेमंद हो सकता है जो आपके द्वारा कल्पना की जा सकती थी।
  • अजनबियों को खोजने के लिए उन्हें अपने जीवन की पूरी कहानी बताने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब अवसर मिले, कोई आपको बहुत अच्छी तरह से अभी तक पता नहीं के साथ एक वास्तविक वार्तालाप करने का समय ले लो।
  • जिन लोगों को आप अपने जीवन के बारे में जानते हैं उनके सपनों और संघर्षों से पूछें आम तौर पर, वे एहसान वापस कर देंगे और आपको अपने बारे में पूछेंगे
  • इमेज शीर्षक है गुड लक चरण 3
    3

    Video: भाग्य को कैसे चमकाए, अचूक उपाय

    अच्छा संबंध रखें नए लोगों से मिलने के अलावा, आपको उन लोगों के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखने की आवश्यकता है जो आपके जीवन का पहले से ही हिस्सा हैं। दूसरों पर भरोसा करना और सही समय पर उन पर भरोसा करना सीखें ये रिश्तों से आपको कुछ अप्रत्याशित तरीके से लाभ मिल सकता है।
  • यह आवश्यक है कि आप लोगों के साथ अपने संपर्क बनाए रखें, दोनों अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में।
  • बेहतर या इससे भी बदतर के लिए, आपके आस-पास के लोग आमतौर पर आधा या अधिक भाग्य के लिए जिम्मेदार होते हैं। यदि आप लोगों को डराते हैं या अपने संबंधों की उपेक्षा करते हैं, तो आप भाग्य के स्ट्रोक खो देंगे कि दूसरों को आपके जीवन में लाया जा सकता है
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 4
    4
    एक खुले दिमाग रखें एक लक्ष्य का पीछा करना उत्कृष्ट है, लेकिन समय-समय पर आपको अपने लक्ष्यों का पुनः मूल्यांकन करना होगा और अपने आप से पूछना होगा कि क्या वे सचमुच काम कर रहे हैं जब आप एक अलग दिशा में इंगित संकेत देखते हैं, तो इसका पालन करने पर विचार करें।
  • कुछ के साथ रहने से बचें क्योंकि आपने उस समय और धन का निवेश किया है हो सकता है कि आप एक डॉक्टर बनने के बारे में सपना देखा, लेकिन आपको एहसास हुआ कि जब आप पिछली चिकित्सा अध्ययन शुरू करते हैं, तो आप काम से नफरत करते थे। शायद आपने बिक्री पर काम करने वाले पिछले दशक में खर्च किया, लेकिन हाल ही में आप मानव संसाधनों के लिए एक स्वाद महसूस किया है। अगर आपके पिछले लक्ष्यों में अब आप जो भी हैं और जो आपके जीवन के लिए नहीं चाहते हैं, अब फिट नहीं है, यह नए लक्ष्य के बारे में सोचने का समय है।
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 5
    5
    अच्छी तरफ देखो बुरी चीजें होती हैं, लेकिन कई बार, ये बुरी चीजें खराब हो सकती थीं या उनमें सकारात्मक पक्ष भी हो सकता था। सभी परिस्थितियों में अच्छा देखने के लिए जानें जो कुछ आप एक बार सोचा था कि "बुरी किस्मत" वास्तव में "अच्छी किस्मत" हो सकती है यदि आप इसे एक अलग कोण से देखते हैं
  • उदाहरण के लिए: यदि आप अंधे तारीख से वापस आ गए हैं जो बहुत गलत हो गया है, तो सकारात्मक पक्ष देखें। कम से कम नियुक्ति एक खतरनाक व्यक्ति के साथ नहीं थी, जिसने आपकी ज़िन्दगी या जोखिम पर अपना कल्याण किया है। इसके अलावा, अनुभव खत्म हो गया है और यहां तक ​​कि अगर आप इसे अब नहीं देख पा रहे हैं, तो आप कुछ महत्वपूर्ण सबक सीख सकते हैं जो आप कुछ हफ्तों में समझेंगे। अंत में, गलत व्यक्ति से मिले होने से जमीन कम हो जाती है और बाद में आपको सही व्यक्ति ढूंढने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 2

    अपने जीवन में भाग्य आकर्षित करें
    छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 6
    1
    अपनी शक्तियों को जानें सभी लोगों में ताकत और कमजोरियां हैं तुम्हें पता होना चाहिए कि आपकी ताकत क्या है और जितनी बार संभव हो उनका उपयोग करें। आपको अपनी कमजोरियों को भी पता होना चाहिए और उन परिस्थितियों से बचें जो आपको अपने कमजोर पक्ष पर समर्थन देने के लिए मजबूर करते हैं।
    • आप कौशल विकसित कर सकते हैं और अतीत की कमियों पर काबू पाने, लेकिन अगर आप प्रतिभा आप पहले से ही है उपलब्ध है, तुम बाहर एक उत्कृष्ट संसाधन पर वंचित हो रहे हैं मदद कर सकता है का उपयोग नहीं करते आप अच्छी किस्मत के लिए सड़क यात्रा करते हैं।
    • अपने मजबूत गुणों पर ध्यान केंद्रित करने से दृष्टि के क्षेत्र को भी कम किया जा सकता है, जो इस मामले में, एक अच्छी बात है। आप कई चीजों के लिए और अधिक समय और ऊर्जा समर्पित कर सकते हैं। जब आप किसी काम या सपने के लिए अपने आप को अधिक समर्पित करते हैं, तो आप उस "स्ट्रोक ऑफ किस्की" के लिए इंतजार कर रहे हैं जो आप के लिए इंतजार कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 7
    2
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें साहसी रहें और जोखिम ले लो। चाबी अपने ज़्यादा जोखिमों को गणना करने के लिए है कुछ ऐसा करें जो आपको परेशान करता है, लेकिन योजना और अग्रिम रूप से खुद को तैयार करें ताकि आप सफलता की संभावनाओं में सुधार कर सकें।
  • कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है या जिस स्थान पर आप कभी नहीं गए हैं, उस पर कभी भी नहीं आए हैं। अनुभव अच्छा या बुरा हो सकता है किसी भी तरह से, यदि आप कोशिश नहीं करते हैं, तो आप इसे कभी नहीं जान पाएंगे।
  • अपने अंतर्ज्ञान का पालन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप असफल हो सकते हैं। यह जोखिम लेने की अवधारणा के विपरीत लग सकता है, लेकिन यह एक गणना वाले से एक बेवकूफी जोखिम को अलग करता है। आप पाते हैं तो नकारात्मक परिणाम (एक निवेश का उदाहरण के नुकसान, एक रिश्ते के अंत में) हो सकता है, लेकिन यकीन है कि यह जीवित करने के लिए असंभव नहीं होगा बनाने के (यानी अपने घर खोना नहीं, मर जाते हैं या देश से भागना नहीं है )।
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 8
    3
    अधिक दें दूसरों के साथ उदार रहें भले ही आप कर्म में विश्वास करते हैं या नहीं, आप दूसरों के प्रति उदारता दिखाने के लिए किसी तरह से वापस आते हैं। जब दूसरों को आपकी दयालुता का अनुभव होता है, तो वे आपके लिए भी अच्छा होने की संभावना रखते हैं
  • दूसरों की उनकी समस्याओं का सामना करने के लिए उनकी आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने और अपने जीवन में शुभकामनाएं प्राप्त करने में सहायता करें। जब आप किसी अन्य व्यक्ति को किसी समस्या का समाधान करने में सहायता करते हैं, तो आपको अपने जीवन में किस्मत का मौका मिल सकता है, जो दृश्य से छिपा हुआ था।
  • सुनिश्चित करें कि आप खाते को या तो नहीं रखते हैं आप उस व्यक्ति की तुलना में किसी के लिए और अधिक कर सकते हैं, जो आपके लिए करना चाहेगा या स्थिति दूसरी तरफ हो सकती है किसी भी स्थिति में, यह जानना आसान होता है कि जब कोई खाता ले रहा है और वह रवैया लोगों को निराश कर सकता है



  • इमेज शीर्षक है गुड लक चरण 9
    4
    अच्छी तरह से संवाद करें अन्य लोगों के साथ संवाद करने की आपकी क्षमता में सुधार करें बोलो और अधिक स्पष्ट रूप से लिखें आप मुसीबत सही संवाद स्थापित अब, जैसा कि आप जब तक आप काफी अच्छी तरह से गलतफहमी से बचने और दूसरों के लिए राजी अपने दृष्टिकोण को देखने के लिए बातचीत कर सकते हैं अभ्यास कर सकते हैं।
  • दूसरी भाषा सीखने पर विचार करें, खासकर यदि आप अपने करियर में अधिक शुभकामनाएं चाहते हैं कंपनियां एक द्विभाषी कर्मचारी को एक से अधिक संसाधन मान सकती हैं जो केवल एक भाषा को जानता है। अगर आप एक से अधिक भाषा में बोल सकते हैं या लिख ​​सकते हैं, तो आपके लिए और अवसरों को बनाया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 10

    Video: कैसे चमकाएं अपने भाग्य के सितारे How to Brighten our Luck

    5
    अपने आकाओं का अनुकरण करें यदि आपके पास कोई संरक्षक नहीं है, तो कम से कम एक के लिए देखो यह ध्यान रखें कि वह व्यक्ति कैसे व्यवहार करता है और अपने स्वयं के जीवन में इनमें से कुछ प्रकार के व्यवहार को शामिल करने का प्रयास करें। आपके लिए एक सटीक डुप्लिकेट होना जरूरी नहीं है, लेकिन ऐसा कुछ कॉपी करने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी जो स्पष्ट रूप से काम करती है।
  • कुछ को फिर से बनाना आवश्यक नहीं है ऐसा लगता है कि अतीत में अच्छे तरीके दिए गए एक तरीके से अच्छे परिणाम फिर से होंगे। जीवन में कभी गारंटी नहीं होती है, लेकिन यह संभावना है कि यह आपके लिए निश्चित रूप से लाभ का होगा।
  • इमेज शीर्षक है गुड लक चरण 11
    6
    आशा है कि अच्छे भाग्य आ जाएगा। ऐसा न करें कि अच्छे भाग्य कुछ दूर और अप्राप्य है इसके बजाय, सोचें कि शुभकामना जीवन का हिस्सा है और अगर आप इसे अनुमति देते हैं तो यह स्वाभाविक रूप से आ जाएगा। एक बार जब आप इसे रोकते हैं, तो समृद्धि आपको और आसानी से पहुंच जाएगी।
  • शुभकामनाएं आपके सामने सही हो सकती हैं, लेकिन अगर आपने खुद को आश्वस्त किया है कि यह बहुत दूर है, तो आप इसे कभी भी पहचान नहीं पाएंगे।
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 12
    7
    कार्रवाई करें उम्मीद है कि अच्छे भाग्य किसी दिन आ जाएगा। यदि आप अपने जीवन में भाग्य को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको इसे पूरा करने के लिए बाहर जाना होगा।
  • चीजों को स्थगित करना रोकें कल के लिए मत छोड़ो, आज आप क्या कर सकते हैं यदि आप अब कुछ कर सकते हैं, तो इसे अब करें आप कभी भी यह नहीं जान पाएंगे कि आपके काम में देरी करने के लिए कौन-सी अवसर हैं जिन्हें आपने याद किया।
  • यदि आप बाहर नहीं जाते हैं और कुछ करते हैं, तो कुछ भी नहीं होगा। आप एक ऐसी समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं जिसका आपने कभी सामना नहीं किया था या उस लक्ष्य को पूरा नहीं किया जिसे आपने कभी नहीं किया था।
  • भाग 3

    दुर्भाग्य दूर चलाएं
    छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 13
    1
    नकारात्मक आंतरिक संवाद को समाप्त करें अक्सर, आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप अपने खुद के सबसे खराब दुश्मन हैं जब आप अपने आप से कहें कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं या कुछ नहीं कर सकते हैं, तो आप मौके को डरा सकते हैं बंद करो अपने आप को underestimating और एहसास है कि आप अधिक से अधिक लगता है कि आप सोच रहे हैं।
    • सभी लोगों में ताकत और कमजोरियां हैं यह हो सकता है कि आपके जीवन का एक क्षेत्र एक आपदा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप सामान्य रूप से इंसान के रूप में अक्षम हैं।
    • जब आप अपने आप की आलोचना करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे रचनात्मक रूप से करते हैं भावनाओं की बजाय कारणों से दोषों को पहचानें और छोड़ने के बजाय उन्हें सुधारने का एक तरीका ढूंढें।
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 14
    2
    अपने असफलता के डर पर काबू पाएं गलतियाँ जीवन का हिस्सा हैं, लेकिन वह उन्हें दुर्भाग्यपूर्ण नहीं बनाती हैं संकेतित त्रुटि आपको उस रास्ते पर रख सकती है जो आपको खुशी और पूर्ति के लिए प्रेरित करेगी। हालांकि, अगर आप उस गलती को कभी नहीं करते हैं, तो आप उस पथ को कभी नहीं पा सकते जो आप चाहते हैं।
  • जब आप कोई गलती करते हैं या विफल होते हैं, तो अवसर ले लो और उससे सीखें। अपने आप से पूछें कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते हैं और एक उद्देश्य और रचनात्मक आलोचना की तलाश कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 15
    3
    गतिरोध छोड़ दें आप एक सक्षम इंसान हैं, लेकिन हमेशा सुधार करने का एक तरीका है। अपनी वर्तमान क्षमताओं और परिस्थितियों के अनुरूप होने के बजाय, लगातार सुधार करने की कोशिश करें अपनी शक्तियों और आपकी कमजोरियों पर काम करें
  • जानें और उन चीजों पर एक विशेषज्ञ बनें जो आपकी रूचि रखते हैं अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपके लिए उस अवसरों का पता लगाना आसान होगा, जब वे आपके जीवन के उस क्षेत्र में दिखाई देंगे।
  • आत्म सुधार आपके आत्मविश्वास के स्तर को भी बढ़ाता है। यदि आप सोचने के अपने तरीके को बदलते हैं और अधिक सुरक्षा जोड़ते हैं, तो आप अपनी परिस्थितियों के बारे में और अधिक सकारात्मक सोच सकते हैं, जिससे आपको किस्मत दिखाई देगी जहां आपने इसे पहले नहीं देखा हो।
  • छवि का शीर्षक है गुड लक चरण 16
    4
    अपने आप को अंधविश्वास में समर्थन देना बंद करो समय-समय पर एक भाग्यशाली आकर्षण का आयोजन किसी व्यक्ति को चोट नहीं पहुँचाता है और यदि ऐसा करने से आपका मन अच्छा भाग्य प्राप्त करने के लिए अधिक इच्छुक है, यह वाकई अच्छी बात हो सकती है हालांकि, अगर आप ताबीज या अंधविश्वास पर भरोसा करते हैं जैसे कि यह एक बैसाखी था, तो इससे आपको कुछ नुकसान हो सकता है जब आप पूरी तरह भाग्य के लिए बाहरी स्रोत पर निर्भर होते हैं, तो आप अपने आप में अच्छे भाग्य की तलाश करना बंद कर देते हैं, जिससे इसे खोजने में मुश्किल हो सकती है।
  • आलसी बनने के अलावा, अंधविश्वास पर झुकाव भी आपके हाथों की शक्ति को दूर ले जाती है यह पहचानने के बजाय कि आपके अच्छे भाग्य आपके कार्यों का प्रत्यक्ष परिणाम है, आप एक ताबीज को श्रेय देते हैं जो वास्तव में बिल्कुल कुछ भी नहीं था।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com